Archive | January 28th, 2015

शीतलहर एवं ठण्ड से बचाव के उपायों की लगातार निगरानी और समीक्षा अब तक 04 लाख 58 हजार 459 कम्बल वितरित किए गए

Posted on 28 January 2015 by admin

राज्य में शीतलहर एवं ठण्ड से बचाव सम्बन्धी किए जा रहे उपायों के मद्देनजर अब तक प्रदेश में 04 लाख 58 हजार 459 कम्बल वितरित किए गए हैं एवं 08 हजार 961 से अधिक अलाव जलाए जा रहे हैं। गरीबों को राहत पहुंचाने के लिए 475 रैन बसेरे संचालित किए जा रहे हैं।
यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि अब तक कम्बल वितरण एवं अलाव जलाने के लिए 25 करोड़ 05 लाख
38 हजार रुपए का आवंटन जनपदों को किया जा चुका है। शीतलहर एवं ठण्ड से बचाव सम्बन्धी किए जा रहे उपायों की शासन द्वारा निरन्तर निगरानी और समीक्षा की जा रही है।
प्रवक्ता ने बताया कि दैवीय आपदा राहत मद में अतिरिक्त मांग
किए जाने पर राज्य सरकार द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए जनपदों को धनराशि निर्गत कर उपलब्ध कराई जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

केन्द्र की पूर्ववर्ती यूपीए सरकार द्वारा किसानों के हितों के लिए बनाये गये भूमि अधिग्रहण कानून में वर्तमान केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा किसानों के हितों के विरूद्ध किये

Posted on 28 January 2015 by admin

केन्द्र की पूर्ववर्ती यूपीए सरकार द्वारा किसानों के हितों के लिए बनाये गये भूमि अधिग्रहण कानून में वर्तमान केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा किसानों के हितों के विरूद्ध किये जा रहे भूमि अधिग्रहण कानून में अध्यादेश के जरिये संशोधन के खिलाफ आज उ0प्र0 युवा कंाग्रेस मध्य जोन के अध्यक्ष श्री अंकित परिहार के नेतृत्व में लखनऊ में ‘‘किसान सत्याग्रह’’ की शुरूआत की गयी। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अखिल भारतीय युवा कंाग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रभारी श्री बी0वी0 श्रीनिवास, श्री रोशन रैकवार, श्री ज्योतिश कुमार जी मौजूद रहे।
यह जानकारी देते हुए युवा कांग्रेस के मीडिया प्रभारी अवनीश शुक्ल ने बताया कि किसान सत्याग्रह आन्दोलन के तहत उ0प्र0 युवा कंाग्रेस मध्य जोन के सभी पदाधिकारी, लोकसभा एवं विधानसभा अध्यक्ष एवं कार्यकर्ता युवा कांग्रेस कार्यालय पर एकत्र हुए एवं पैदल शांतिपूर्ण मार्च करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह के आवास जाकर किसान विरोधी अध्यादेश केा वापस लेने हेतु ज्ञापन सौंपना चाहते थे किन्तु प्रदेश युवा कांग्रेस कार्यालय से श्री अंकित परिहार के नेतृत्व में सैंकड़ों की संख्या में युवा इंकाईयों को रास्ते में माल एवेन्यू चैराहे पर भारी पुलिस बल द्वारा लाठीचार्ज एवं बलपूर्वक रोका गया, जहां युवा इंकाइयों एवं पुलिस प्रशासन के मध्य काफी जद्दोजहद के  बाद पुलिस प्रशासन द्वारा सैंकड़ों इंकाइयों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले जाया गया जहां से सायं करीब 4.30 बजे छोड़ा गया।
श्री शुक्ल ने बताया कि माल एवेन्यू चैराहे पर युवा इंकाइयों को बलपूर्वक रोकने के प्रयास के तहत पुलिस ने बर्बर लाठीचार्ज किया जिसमें अंकित परिहार सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें भी आयीं। पुलिस के इस दमनात्मक कार्यवाही पर युवा इंकाई भड़क उठे और उन्होने गिरफ्तारी देकर विरोध दर्ज कराया। पुलिस लाठीचार्ज में तमाम महिला युवा कांग्रेसजनों को भी चोटें आयीं और पुलिस द्वारा उन्हें भी गिरफ्तार किया गया।
इस मौके पर माल एवेन्यू चैराहे पर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अंकित परिहार ने कहा कि वर्तमान केन्द्र सरकार के प्रधानमंत्री ने चुनाव से पहले किसानों और गरीबों के लिए अच्छे दिन और किसानों के हित में कार्य करने का वादा किया था लेकिन सरकार बनने के बाद पूंजीपतियों के दबाव में प्रधानमंत्री ने भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन के लिए काला अध्यादेश लाकर इस कानून से किसानों को मिलने वाले लाभ को नकारते हुए पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है जिसे युवा कंाग्रेस जन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होने कहा कि जो पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के अध्यादेश केा कांग्रेस उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी के अथक प्रयासों से किसानों के हितों के लिए पुराने भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन करके कानून बनाया गया जिसे अब भाजपा सरकार किसानों को उन लाभों से वंचित करने का प्रयास कर रही है। उन्होने कहा कि यदि यह किसान विरोधी अध्यादेश वापस नहीं हुआ तो युवा कंाग्रेस किसानों को लेकर सड़कों पर उतरेगी।
अ0भा0 युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 श्री बी0वी0 श्रीनिवास ने कहा कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के भूमि अधिग्रहण कानून में अध्यादेश के जरिये किये जा रहे संशोधन को कांग्रेस पार्टी किसी भी कीमत पर पारित नहीं होने देगी और पूरे देश में किसानों के हितों के लिए चरणबद्ध आन्दोलन चलायेगी।
आज के किसान सत्याग्रह में प्रमुख रूप से श्री अंकित परिहार सहित राष्ट्रीय सचिव श्री बी0वी0 श्रीनिवास, श्री रोशन रैकवार, श्री ज्योतिश कुमार, प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव सर्वश्री राहुल त्रिपाठी, अखिलेश वर्मा, इमरान अली, प्रतिभा अटल पाल, रवि श्रीवास्तव, अभिषेक पटेल, संतोष भार्गव, प्रदेश सचिव सर्वश्री आशीष अवस्थी, लोकसभा अध्यक्ष सर्वश्री अभिषेक सिंह राणा, के0के0 यादव, रितेश यादव, अजय रावत, रंजीत सिंह, अशोक सिंह, मनोज तिवारी, लल्लन कुमार, मो0 सईद गुड्डू, नकुल सक्सेना, विनय तिवारी, सुब्रत सिंह, सात्विक  तिवारी, कुश सिंह, प्रमिला सिंह, साधना सिंह, अनुज प्रताप सिंह, गौरंग देव सिंह चैहान, विक्रम प्रियदर्शी, विधानसभा अध्यक्ष सर्वश्री परवीन सिन्हा, अरविन्द, आबिस रजा, सिकन्दर आदि सैंकड़ों युवा इंकाइयों ने गिरफ्तारी दी एवं सत्याग्रह में भाग लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

26 जनवरी गणतन्त्र दिवस पूरे हर्षो उल्लास के साथ मदरसा तनज़ीमुल मकातिब, गोलागंज, लखनऊ में मनाया गया,

Posted on 28 January 2015 by admin

26 जनवरी गणतन्त्र दिवस पूरे हर्षो उल्लास के साथ मदरसा तनज़ीमुल मकातिब, गोलागंज, लखनऊ में मनाया गया, पहले ध्वजा रोहण करते हुए मौलाना, मुमताज़ जाफर साहब इंचार्ज मदरसा ने मौजूदा तनज़ीमुल मकातिब परिवार एंव देषवासियों को बधाई दी राष्ट्रगान एंव देष पर समर्पित बलीदान देने वाले षहिदों को याद किया गया। इस अवसर पर छात्रों ने अपने विचार रखे और कार्यक्रम पेष किया गया, इस अवसर पर मौलाना गुलज़ार जाफरी साहब, मौलाना मुनव्वर हुसैन साहब, मौलाना तहज़ीबुल हसन साहब, मौलाना राहत हुसैन साहब इत्यादि ने अपने - अपने विचार व्यक्त किये एंव छात्रों को संबोधित करते हुए देष की सेवा एंव देष की रक्षा के लिए हमेषा तय्यार रहने का अहवान किया एंव यह भी कहा की आज़ादी का मतलब यह हरगिज़ नहीं समझना चाहिये की हम जो चाहें करें हमे यह भी समझना चाहिए कि यह मुल्क गंगा जमुनी तहज़ीब का मुल्क है। यहां बहुत सी आस्थायें, विचार, पहनावे और संस्कृति है। हमें किसी पर उंगली उठाने से पहले देखना चाहिये की कहीं इससे किसी वर्ग विषेष की भावना को ठेस तो नहीं पहुंच रही, धर्म इंसान को नैतिक्ता एंव आर्दष जीवन का संदेष दे रहा है। हमंे इस भाईचारगी के लिए इस्तेमाल को उम्दा और हिंसा के लिए नहीं जो देष के वीर सपुतो ने किया जिस भारत राष्ट्र की कल्पना की थी। हमें उसे पूरा एंव साकार करना चाहिये। अंत में मौलाना सगीरूल हसन साहब ने लोगों को धन्यवाद एंव अभार प्रकट किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विश्वनाथ एकडमी के प्रांगण में 66वां गणतंत्र दिवस बड़ी ही धूम-धाम से मनाया गया।

Posted on 28 January 2015 by admin

विश्वनाथ एकडमी के प्रांगण में 66वां गणतंत्र दिवस बड़ी ही धूम-धाम से मनाया गया। स्कूल के छात्र-छात्राओं के द्वारा रंगारंग कार्यक्रमो की प्रस्तुति की गयी। छात्राओं के द्वारा मंच पर देशभक्ति के गीतों पर नृत्य की प्रस्तुति की गयी।
एकडमी के नन्हे-नन्हे बच्चों ने भी अपनी प्रतिभा के द्वारा स्कूल प्रांगण में मौजूद अभिभावकों का मन मोह लिया। विश्वनाथ एकडमी के चेयरमैन श्री मार्कण्डेय तिवारी ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आजादी तो देश को 1947 मंे ही मिल गयी थी लेकिन पूर्ण रूप से स्वतंत्रता हमे 26 जनवरी 1950 मे मिली जब हमारा अपना बनाया हुआ कानून देश मे लागू किया गया।
विद्यालय के प्रबन्धक सिद्धार्थ तिवारी ने छात्राआंे के द्वारा प्रस्तुत किए गये कार्यक्रमों की खूब सराहना व प्रशंसा करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस हमारे देशवासियों की अनेको अनेक वीर बलिदानो की ही देन है कि आज हम खुले आसमान मंे सांस ले रहे हैं। श्री तिवारी ने छात्रों के द्वारा प्रस्तुत किए गये नृत्य व संगीत के लिए उन्हे पुरस्कृत भी किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2015
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in