Archive | January 19th, 2015

बरेली फतेहगंज पष्चिम में दंगा सरकार की तुष्टीकरण नीति के कारण - डा0 चन्द्रमोहन

Posted on 19 January 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा बरेली के फतेहगंज पश्चिम का दंगा शासन की तुष्टीकरण नीति का परिणाम है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि बरेली सहित पश्चिम उ0प्र0 से दुधारू पशुओं का सत्ता संरक्षण में अवैध कटान की खबरे लगातार आ रही थी लेकिन सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के नेताओं के दबाव के चलते स्थानीय प्रशासन पंगु बना रहा परिणामस्वरूप बरेली के फतेहगंज पश्चिम क्षेत्र में दंगा भड़का और कफर््यू लगने की स्थिति उत्पन्न हो गयी।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि बरेली में दंगा भड़कने में समाजवादी पार्टी पूरी तरह जिम्मेदार हैं प्रदेश का कमजोर खुफिया तंत्र एवं प्रदेश का लापरवाह प्रशासनिक अमला सत्ता की जी-हॅजूरी में व्यस्त है और जमीनी हकीकत की पूरी अनदेखी हो रही है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि उ0प्र0 में लगातार अराजकता का माहौल बना हुआ है प्रदेशवासी दहशत में है पूर्व में हुए दंगों में भी प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार दंगाईयों के साथ खड़ी रही हैं और दंगाईयों के हौसले बुलन्द हो रहे है।
प्रदेश प्रवक्ता ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि दंगा रोकने में शीघ्रता करे और किसी भी र्निदोश को सत्ता पक्ष के दबाव में उत्पीड़न न करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मायावती अनर्गल आरोपों की राजनीति कर रही हैं - डा0 चन्द्रमोहन

Posted on 19 January 2015 by admin

बसपा सुप्रीमों मायावती द्वारा अपने जन्मदिन पर भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार पर अनर्गल आरोप लगाकर जनता का ध्यान बड़े मुद्दों से हटाना चाहती है। प्रदेश पार्टी प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि उ0प्र0 में गरीबी और वंचितों पर अन्याय अपने चाम पर हैं और बसपा सुप्रीमों पर जब उनकी पार्टी के लोग ही जन्मदिन के नाम पर धन उगाही का आरोप लगा रहे है तो बसपा सुप्रीमों बौखलाहट में तथ्यहीन बाते कर रही हैं सभी जानते है कि केन्द्र की पूर्व यू.पी.ए. सरकार को बसपा ने समर्थन देकर अपना स्वार्थ सिद्ध किया था।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि आज भी उ0प्र0 में सपा सरकार में दलितों पर जुल्म हो रहे है लेकिन बसपा ने सपा से हाथ मिलाना हुआ हैं। भ्रष्टाचार और जातिवाद मंे दोनों की बीच गठजोड़ है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सपा और बसपा एक सिक्के के दो पहलू है। सपा सुप्रीमों का जन्मदिन रामपुर में जिस तरीके से मनाया एवं सैफई महोत्सव आयोजित हुआ और अब बसपा सुप्रीमों अपने जन्मदिन मनाकर विलासता का ही परिचय दे रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जितेन्द्र अध्यक्ष पद पर निर्वाचित

Posted on 19 January 2015 by admin

एएनएमटीसी सुलतानपुर में यू.पी मेडिकल एण्ड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन शाखा सुलतानपुर का चुनाव डा. आनंद किशोर, डा. अमित कुमार सिंह, डा. आमिर अहमद व बब्बनराम वर्मा की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। चुनाव में जितेन्द्र तिवारी को अध्यक्ष, राकेश कुमार श्रीवास्तव को मंत्री, घनश्याम तिवारी को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, दयाशंकर ओझा को उपाध्यक्ष, ओमजी शुक्ला को कोषाध्यक्ष, कमलेश कुमार को संयुक्त मंत्री, विनय कुमारी को संगठनमंत्री, विजय प्रकाश सिंह को प्रचार मंत्री, व मुनीर अहमद का आडीटर पद पर निर्वाचित घोषित किया गया। डा. आनंद किशोर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी की अध्यक्षता में चुनाव सम्पंन हुआ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

चोरों ने लाखों के सामान पर किया हाथ साफ

Posted on 19 January 2015 by admin

कोतवाली नगर थानाक्षेत्र के दरियापुर मोहल्ले में बीती रात चोरों ने एक घर को निशाना बनाते हुए लाखों के सामान पर हाथ फेर दिया। पड़ोंसी की सूचना पर पहुचे मकान स्वामी ने जब अपने घर पहुंचकर स्थिति देखी तो उसके होश उड़ गये। जिसकी तत्काल सूचना कोतवाली नगर को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन में जुटी हुई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मो. मुईद सुत मो. सईद पिछले दिनों अपने गाॅव गये थे। जहां पर चोरों ने किसी के न रहने का फायदा उठाते हुए दो गैस सिलेण्डर, दो टार्च, इन्वर्टर, सोने की अंगूठी, एक चेन व अन्य किमती सामनों का उठा ले गये। जब पड़ोंसी ने देखा कि मो. मुईद के घर का ताला टूटा हुआ है तो उसने तत्काल इसकी सूचना मुईद को दी। घर पहुंचने के बाद मुईद ने मामले की जानकारी कोतवाली नगर को दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

स्टे के बावजूद भू-माफिया कर रहे निर्माण

Posted on 19 January 2015 by admin

कोतवाली नगर थानाक्षेत्र के मेजरगंज निवासिनी ने न्यायालय से मिले स्टे के बावजूद भू-माफियाओं द्वारा अवैध निर्माण व कब्जे का प्रयास लगातार किया जा रहा है। जिसको लेकर पीडि़ता ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर उचित कार्यवाही किये जाने की मांग की है।
डीएम को दिये गये शिकायती पत्र के अनुसार मेजरगंज निवासनिी इन्दू देवी बरनवाल पत्नी स्व. तुंगनाथ बरनवाल जो की विधवा महिला है। जिसके मकान पर बृजेश कुमार, मसूद आलम व वहीद आलम कब्जा करना चाहते थे जिन्हें रोकने के लिए (प्रवर खण्ड) कक्ष संख्या-15 के यहां दांवा दायर किया जिसमें सुनवाई करते हुए माननीय न्यायालय ने 20 नवम्बर 2014 को आदेश पारित किया कि उभयपक्ष यथास्थिति बनाये रखें। लेकिन उभयपक्ष द्वारा दिनांक 06 जनवरी 2015 को जबरन निर्माण कार्य शुरू करवा दिया। पीडि़ता के पुत्र जितेश कुमार ने तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र दिया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। थकहारकर पीडि़ता ने अपने पुत्र के साथ व्यक्तिगत रूप से उपजिलाधिकारी सदर से मिलकर प्रार्थना पत्र दिया उन्होंने प्रार्थना पत्र लेकर कोतवाली नगर को मार्क कर दिया। लेकिन कोई कार्यवाही न होने से महिला दर-दर की ठोकरें खा रही है। अन्ततः डीएम को शिकायती पत्र देकर मामले को संज्ञान में लेते हुए उचित कार्रवाई किये जाने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

महाविद्यालय में विशेष शिविर का आयोजन

Posted on 19 January 2015 by admin

बी.डी.डी.बी. महिला महाविद्यालय दानबहादुर नगर भदैयां सुलतानपुर के रा.से.यो0 के विशेष शिविर का उद्घाटन दामोदर इण्टर काॅलेज पाण्डेयपुर के प्रधानाचार्य डाॅ. राम प्यारे प्रजापति के कर कमलों द्वारा सम्पन्न हुआ।
उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए डाॅ. राम प्यारे प्रजापति ने कहा कि हमारे देश के सर्वांगीण विकास में नारियों की मुख्य भूमिका प्राचीन काल से ही रही है। वर्तमान समय चुनौतियों भरा है। इसमें हम सभी को मिलकर इन मौजूदा चुनौजियों का सामना करना चाहिए। आज भी बालिकाएं आज अपने पिता के घर और कल पति के घर को रोशन करती है। शिविर के माध्यम से आप के अन्दर नेक गुणों का भी विकास होता है। सामाजिक जिम्मेदारी में हिस्सा बटांने का भी आप सभी को अवसर मिलता है। इस उद्घाटन समारोह में महाविद्यालय के प्रबन्धक दीपक सिंह प्राचार्य, डाॅ. जे.के. सिंह, कार्यक्रमाधिकारी डाॅ. शालिनी सिंह, प्रवक्तागण डाॅ. सुरेश पाण्डेय, प्रियंका सिंह, सुरेश शर्मा, ज्योति सिंह, दीपिका बरनवाल, अशोक मौर्य, खुशी तिवारी, जयसिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जिला पंचायत कर्मचारी संघ की बैठक सम्पन्न

Posted on 19 January 2015 by admin

जिला पंचायत के सभा कक्ष में जिला पंचायत कर्मचारी संघ की बैठक आहूत की गयी। जिसमें पूर्व में जिला पंचायत कर्मचारी संघ के चुनाव पर चर्चा करते हुए संगठन का विस्तार किया गया। संगठन के रिक्त पदों पर निम्न कर्मचारियों का चुनाव कर पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई गयी। सूर्यसेन रवि संरक्षक, राजेश कुमार श्रीवास्तव आडीटर जितेन्द्र बहादुर सिंह प्रचार प्रसार मंत्री, विजय प्रकाश, गोविन्द प्रसाद, बृजेन्द्र कुमार, इन्द्रेश कुमार यादव, चन्द्र प्रकाश चतुर्वेदी, अभिषेक सिंह का चयन किया गया है।
उपस्थित कर्मचारियों ने संगठन के सम्बन्ध में अपने-अपने सुझाव दिये। अन्त में अध्यक्ष गोरख प्रसाद यादव, मंत्री राकेश कुमार संरक्षक सूर्यसेन रवि एवं मुख्य अतिथि के रूप में राम निहोर प्रसाद कार्य अधिकारी ने उपस्थित सभी नवनिर्वाचित सद्स्यों एवं सभी कर्मचारियों ने संगठन को सम्बोधित किये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आज मनाई जाएगी हीरों यादव की सातवीं पुण्य तिथि

Posted on 19 January 2015 by admin

सदर विधायक अरूण वर्मा के संयोजन में रणविजय सिंह यादव उर्फ हीरो की सातवीं पुण्य तिथि उनके पैतृक गाॅव रेवारी में आज मनायी जायेगी। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राममूर्ति वर्मा शिरकत करेगें। विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय विधायक अरूण वर्मा व कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी जिलाध्यक्ष प्रो. राम सहाय यादव करेंगें। हीरों की सातवीं पुण्य तिथि पर विधायक अरूण वर्मा ने जिले के समस्त विधायकगण, पूर्व विधायक, ब्लाक प्रमुख, पूर्व ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत अध्यक्ष, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, जिला पंचायत सद्स्य, पूर्व जिला पंचायत सद्स्य, जिले के वर्तमान पार्टी पदाधिकारी पूर्व पदाधिकारियों, फ्रंटल संगठनों के जिलाध्यक्ष समेत कार्यकर्ताओं से अपील की है कि हीरों की मनाई जा रही सातवीं पुण्य तिथि में हिस्सा लें। श्री वर्मा ने बताया कि मंत्री राममूर्ति वर्मा दिन में 11 बजे कार्यक्रम में शिरकत करने के सदर विधानसभा क्षेत्र के रेवारी गाॅव में पहुंच रहे है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आबकारी विभाग का छापा चार महिलाओं पर मुकदजा दर्ज काम मजदूरी कर बनाते है शराब

Posted on 19 January 2015 by admin

आबकारी और पुलिस विभाग की छापेमारी में रामपुर और रहायतपुर ईट भट्ठों पर काम करने वाले मजदूरों के आवास में छापे में बड़ी मात्रा में शराब बनाने का कच्चा माल बरामद किया गया और मौके पर ही उसे नष्ट कर दिया गया।
पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने ईट भट्ठों पर छोपमारी कर 15 कुन्तल लहन दो बारी यूरिया, नौशादर महुआ मौके पर बरामद किया और उसे वहीं पर नष्ट कर दिया गया। मालूम हो की शुक्रवार रात मुखबिर द्वारा सूचना मिलने पर आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर ए.के. सिंह लम्भुआ, सीओ मान सिंह ने मिलकर छापा मारा छापे के दौरान रहाइतपुर स्थिति प्रातप ब्रिक फिल्ड नामक ईट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूर जो झारखण्ड राॅची के रहने वाले है। उन्होंने अपने आवास पर बड़े पैमाने में कच्ची शराब बनाने का कच्चा माल रखा हुआ था। इस कच्चे माल का उपयोग यह लोग देशी शराब बनाने के उपयोग में करते थे आबकारी अधिकारी ए.के. सिंह ने मौके पर पहुंचकर दोनों भट्ठा मालिकों को डीएम के माध्यम से नोटिस दिया है, और उन्हें कहा कि यदि दुबारा आप के भट्ठे पर इस तरह अवैध शराब बनती पायी गयी तो भट्ठे का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। रामपुर स्थित भट्ठा जिसके मालिक अमर बहादुर सिंह है उनके भट्ठे से मगरी, मुन्नी, अनीता, अन्नू, नामक महिलाओं के ऊपर सीओ मान सिंह ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

क्या कहते है प्रभारी जिलाधिकारी

Posted on 19 January 2015 by admin

जब इस बावत प्रभारी जिलाधिकारी श्रीकान्त मिश्रा ने कहा कि विकास खण्ड बल्दीराय की ग्राम पंचायत बीही निदूरा में गलत तरीके से कोटे का चयन करने की शिकायत मिली है। जिसमें तीन सदस्यीय टीम जाॅच हेतु नामित की गयी है जो एक सप्ताह में जाॅचो परान्त अपनी आख्या भेजेंगें। अगर जाॅच में कोटे का चयन गलत तरीके से पाया गया तो सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2015
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in