Archive | January 9th, 2015

यादव सिंह प्रकरण पर 17 जनवरी को सभी महानगरों मंे प्रदर्षन - डा0 चन्द्रमोहन

Posted on 09 January 2015 by admin

भारतीय जनता पार्टी द्वारा यादव सिंह प्रकरण पर चरणवद्ध आंदोलन किया जा रहा है। आंदोलन की श्रंखला में 17 जनवरी को 12 महानगरों पर एक साथ विरोध प्रदर्शन किया जायेगा उसके बाद नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों में भी आंदोलन की योजना बनायी गयी है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने बताया कि आंदोलन के पहले चरण में नोएडा प्राधिकरण मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी के नेतृत्व में पश्चिम उ0प्र0 के सांसद एवं विधायकों और कार्यकर्ताओं ने जर्बरदस्त प्रदर्शन किया, फिर 5 जनवरी को पुनः प्रतिनिधि मण्डल ने प्राधिकरण सी.ई.ओ. से वार्ता के दौरान उत्पन्न  सवालों का जबाव मांगा…….
ऽ    नोएडा प्राधिकारण सी.ई.ओ. महोदय द्वारा नियुक्त विभागीय जांच को नजरंदाज करते हुए स्वयं उनके ही द्वारा किन परिस्थितियों में दागी व्यक्ति को तीनों एथारिटी का चार्ज आपके हस्ताक्षर से क्यों सौपा गया ?
ऽ    यादव सिंह के विरूद्ध 13 जून 2012 को सी.ई.ओ. द्वारा दायर की गई एफ.आई.आर. को क्यों करानी पड़ी, उन पर क्या आरोप थे ?
ऽ    3 नवम्बर 2012 को गृह सचिव द्वारा स्वयं स्वतः संज्ञान लेकर क्यों सी.बी.सी.आई.डी. को केस सौपना स्वयं प्रश्न वाचक चिन्ह है किन दबावों में ऐसा गृह विभाग को करना पड़ा ?
ऽ    वर्तमान छापे के बाद 11 दिन बाद निलम्बन का क्या कारण तथा उसको कहां सम्बद्ध किया गया था। तथा बिना मैडिकल सामान्य प्रार्थना पत्र को मैडिकल लीख स्वीकृत ?
ऽ    कई बार के दागी निलम्बित अधिकारी जिसके विरूद्ध विभागीय जांच लम्बित थी उसकी बीमारी के प्रार्थना पत्र के सन्दर्भ में बीमार है या नहीं के लिये सी.एम.ओ. बोर्ड को सत्यापन के लिए क्यो नहीं भेजा ?

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

धरना प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए किया जनसंपर्क

Posted on 09 January 2015 by admin

दिनांक- 8 जनवरी दिन-गुरूवार को ग्रामीण विकास संघर्ष समिति दहतोरा आगरा के तत्वाधान में टोरंट के विरोध में दक्षिणांचल विद्युत निगम कार्यालय सिकन्दरा आगरा पर एकदिवसीय धरने को सफल बनाने के लिए ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के सदस्यों ने आसपास के गांवों पनवारी, मोहम्मदपुर, लखनपुर, मघटई, कलवारी आदि गांवों में जनसंपर्क किया ओर लोगों से अधिक से अधिक संख्या में 9 जनवरी दिन- शुक्रवार को सुबह 11 बजे धरने स्थल पर पहुंचने की अपील की गई। जनसंपर्क अभियान में प्रमुख रूप से प्रमुख रूप से कल्याण सिंह अध्यापक, पीतम सिंह लोधी, चैधरी पप्पू, पप्पू प्रधान, डाॅ. सुनील राजपूत, मानसिंह राजपूत एडवोकेट, दुष्यन्त राजपूत, दीपक लोधी, नरेश लोधी, जितेन्द्र सिंह चैधरी, कमली काका, संजय फौजदार, कैलाशी राम, विष्णु मुखिया, यशपाल लोधी, बंटी लोधी, डाॅ. ऊदल सिंह, महेश प्रधान, चै. जितेन्द्र सिंह चै. अजय सिंह, वेदपाल आदि ने हिस्सा लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बामपंथी दल ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

Posted on 09 January 2015 by admin

बामपंथी दलों के नेताओं ने जिलाधिकारी से मुलाकात जनता की समस्याओं पर चर्चा किया और एक ज्ञापन सौंपकर समस्याओं को हल करने की मांग की।
जिलाधिकारी ने सौंपे गये ज्ञापन को संज्ञान में लेते हुए समस्याओं को निस्तारण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को आदेशित किया। ज्ञापन में पुलिस लाइन्स रेलवे क्रासिंग पर ओवर ब्रिज का काम तत्काल शुरू करने और इसे कुड़वार नाका की ओर से ले जाने, नहरों में टेल तक पर्याप्त पानी देने, सभी सरकारी नलकूपों को चालू करने, ग्रामीण अंचलों में बिजली सप्लाई दिन में देने, जंगली जानवरों से फसलों की रक्षा करने, सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने, खाद की कालाबाजारी रोकने, धान की सरकारी खरीद करने आदि प्रमुख मांगों को लेकर बामपंथी दल डीएम से मिल कार्यवाही किये जाने की मांग की। इस मौके पर बाबूराम यादव, जगन्नाथ वर्मा, शारदा प्रसाद पाण्डेय सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ खोला मोर्चा

Posted on 09 January 2015 by admin

भूमि अधिग्रहण विरोधी मोर्चा उत्तर प्रदेश एवं आॅल इण्डिया कृषक, खेत-मजदूर (ए.आई.के.के.एम.एस.) संगठन की प्रदेश कमेटी के आवाहन पर भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ सुलतानपुर जिले के किसान एवं खेत मजदूर गुरूवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर रैली प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।
भाजपा के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने किसानों की जमीन का अधिग्रहण करने के लिए भूमि अधिग्रहण अध्यादेश लागू किया है जिसमें किसानों की सहमति लेना जरूरी ने समझा गया है। कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने भूमि अधिग्रहण का कानून संसद में बनाया था जिसकी अनदेखी यह सरकार कर रही है। पूर्व वाली केन्द्र सरकार ने किसानों की जमीन छीनने का षड़यंत्र रचा है इसलिए आनन-फानन में भूमि अधिग्रहण अध्यादेश लागू किया है। यह अध्यादेश किसान विरोधी है और पूंजी के पक्ष में है। इस अध्यादेश में किसान हितों की अनदेखी की गयी है। आल इण्डिया कृषक, खेत-मजदूर संगठन व भूमि अधिग्रहण विरोधी मोर्चा इस अध्यादेश को किसका विरोधी मानता है और एक अलोकतांत्रिक प्रक्रिया की उपज है। गुरूवार को पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन करने के उपरान्त डीएम कार्यालय पहुंचकर राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपकर उचित कार्यवाही किये जाने की मांग की है। इस मौके पर डाॅ. रामनाथ मिश्र, सुरेश मौर्य, रामचन्द्र मौर्य, शेषमणि, देवी प्रसाद मिश्रा, श्रीराम मौर्या सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राशन वितरण में अनियमितता को लेकर भेजा पत्र

Posted on 09 January 2015 by admin

जनपद के करौदियां मोहल्ले में स्थित उचित दर विक्रेता राशन के वितरण में हो रही अनियमितताओं को लेकर उ.प्र. खाद्य एवं रसद विभाग लखनऊ में प्रमुख सचिव को शिकायती पत्र देकर हो रही अनियमितताओं को दूर करने की मांग की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली नगर थानाक्षेत्र के करौदियां निवासी मंगल नाथ मिश्र सुत दीनानाथ मिश्र ने मोहल्ले की उचित दर विक्रेता बुन्देला देवी द्वारा राशन वितरण में अनियमितता को लेकर 6 सूत्रीय मांगपत्र प्रमुख सचिव उ.प्र. खाद्य एवं रसद विभाग लखनऊ को भेंजकर कार्यवाही किये जाने की मांग की है। भेजें गये मांगपत्र में यह कि उचित दर विक्रेता द्वारा कार्डधारकों को समय से प्रतिमाह राशन नहीं वितरित किये जाने, कार्ड धारकों का राशनकार्ड विगत कई माह से अपने पास लेकर रख लिये जाने, धारकों के साथ अभ्रद व्यवहार, राशन वितरण में धांधली, घटतौली, कालाबाजारी किये जाने, विक्रेता द्वारा फर्जी राशनकार्ड अपने चहेतों के नाम बनाकर उनको राशन वितरण किये जाने का आरोप लगाया है। पूर्व में जिलापूर्ति अधिकारी को भी मामले से श्री मिश्र ने अवगत कराया लेकिन जिलापूर्ति अधिकारी ने कहा कि हम किसी एक या दो व्यक्ति की शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं कर सकते है। थकहार कर श्री मिश्र ने प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद विभाग लखनऊ को शिकायती पत्र भेंजकर कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जनपदीय सम्मेलन 22 व 23 को

Posted on 09 January 2015 by admin

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ सुलतानपुर (पाण्डेय गुट) का वार्षिक जनपदीय सम्मेलन 22 एवं 23 जनवरी 2015 को स्थानीय ‘क्षत्रिय भवन’ एम.जी.एस. इण्टर काॅलेज, प्रागंण में आयोजित किया गया है। सम्मेलन का उद्घाटन शिक्षा राज्यमंत्री विजय बहादुर पाल एवं अध्यक्षता राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्षा जानकी पाल करेंगी।
सम्मेलन में अपर शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) रमेश, अपर शिक्षा निदेशक व्यावसायिक शैल यादव, संयुक्त शिक्षा निदेशक फैजाबाद कमला सिंह चैहान व उप शिक्षा निदेशक फैजाबाद उदयराज विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेगें। माध्यमिक शिक्षक संघ का शीर्ष नेतृत्व भी उपस्थित रहेगा। शिक्षकों को सभी अतिथि एवं शिक्षक नेता सम्बोधित करेगें। उक्त सूचना संगठन के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह एवं जिला मंत्री अरविन्द कुमार सिंह ने विज्ञप्ति के माध्यम से दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

टेªन में महिला यात्रियों से हुई लूट

Posted on 09 January 2015 by admin

केन्द्र सरकार द्वारा चलाये गये महिला सुरक्षा अभियान के सारे दावें खोखले साबित होते जा रहे है। वाराणसी से चलकर नई दिल्ली जा रही स्पेशल टेªन में जलालपुर और सुलतानपुर रेलवे स्टेशन के बीच चलती टेªन की वातानुकुलित बोगी में महिला यात्रियों से लूट का मामला प्रकाश में आया पीडि़त यात्रियों ने चैन पुलिंग कर सुलतानपुर रेलवे स्टेशन पर जी.आर.पी. में मुकदमा पंजीकृत कराया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार वाराणसी से चलकर नई दिल्ली जाने वाली स्पेशल टेªन गाड़ी संख्या 04931 जैसे ही जलालपुर स्टेशन के आगे बढ़ी वैसे ही दो अज्ञात युवक गाड़ी की वातानुकुलित (ए.सी.) के बी.-1 कोच में यात्रा कर रही प्रीतिमा शरीफ पत्नी उमर शरीफ निवासी जलवायु बिहार सेक्टर 25 नोयडा अपने परिवार के साथ दिल्ली जा रही थी कि अज्ञात दो युवकों ने उनका बैग लेकर भागने लगे जिसमें नकद रूपये के साथ जरूरी कागजात इत्यादि मौजूद थे वहीं उसी कोच में सफर कर रही दूसरी महिला प्रज्ञा पालीवाल पत्नी राजेश पालीवाल निवासी 150 समाचार अर्पाटमेन्ट मयूर बिहार फेस-1 नई दिल्ली का भी सामान लेकर रफू चक्कर हो गये। पीडि़तों ने सुलतानपुर रेलवे स्टेशन पर चेन पुलिंग करके हंगामा काटा। जिसे शान्त करने के लिए जीआरपी ने मौके पर पहुंचकर मु.अ.सं.-1/15 धारा 392 भादवि के तहत दर्ज कर लिया जिसके पश्चात ही टेªन सुलतानपुर से नई दिल्ली के लिए रवाना हो गयी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गोमती नदी को प्रदूषण मुक्त कराने एवं तटबन्धों के सौन्दर्यीकरण सम्बन्धी कार्य योजना शीध्र प्रस्तुत की जाय- ए0डी0एम0

Posted on 09 January 2015 by admin

अपर जिलाधिकारी प्रशासन कृष्णलाल तिवारी ने सभी सम्बन्धित को निर्देशित करते हुए कहा कि गोमती नदी को प्रदूषण मुक्त कराने तथा तटबन्धों के सैन्दर्यीकरण कराये जाने के सम्बन्ध में यथाशीध्र कार्य योजना प्रस्तुत करें ताकि शासन से धन की मांग की जा सकें। अपर जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट में एक आवश्यक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।
अपर जिलाधिकारी ने बताया कि उक्त के सम्बन्ध में नदी के मध्य से बालू/मिट्टी हटाकर उसकी गहराई बढ़ाना, नदी के किनारे से मिट्टी/बालू का कटान करके नदी का चैडीकरण, नदी के रास्ते में पडने वाले घाटों पर प्राचीन मन्दिरों का जीर्णोधार, विभिन्न घाटों का सौन्दर्यीकरण सीढी आदि बनाकर करने, दाहसंस्कार हेतु शवदाह एवं सेड का निर्माण, विभिन्न स्थलों से बहने वाले छोटे-छोटे नाले जो नदी में गिरते है उनको एस0टी0पी0 योजना की स्थापना कराकर बहने वाले नाले-नालियों में जाने से रोका जाना, घाटों पर यात्रियों एवं दर्शनार्थियों हेतु आधुनिक सेडों, महिला स्नान घर एवं शौचालय का निर्माण, घाटों पर पीने के पानी की समुचित व्यवस्था व विद्युतीकरण, नदी के किनारे पडने वाले ऐसे रमणीय स्थल एवं पार्को का विकास किया जाना, घाटों पर हवन-पूजन निस्तारण सामग्री हेतु कुण्ड की स्थापना, दुर्गापूजा के अवसर पर स्थापित देवी प्रतिमाओं के विसर्जन हेतु सम्बन्धित घाटो पर विसर्जन कुण्ड की स्थापना की कार्य योजना तैयार की जानी है। इस सम्बन्ध में अपर जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग, नगर पालिका, पर्यटन विभाग, विद्युत विभाग, जलनिगम आदि से जनवरी के अन्त तक कार्य योजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है।
बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित, उपजिलाधिकारी लम्भुआ, अपर उपजिलाधिकारी सदर, नगर पालिका, विद्युत, सिंचाई, जलनिगम आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थें।
इससे पूर्व पयागीपुर चैराहे के सौन्दर्यीकरण तथा ट्रैफिक प्रबन्धन के सम्बन्ध में एक बैठक अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी। इस सम्बन्ध में अपर जिलाधिकारी ने पयागीपुर चैराहे के ट्रैफिक प्रबन्धन, ट्रैफिक लाइट की व्यवस्था के सम्बन्ध में कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने लम्भुआ बाजार में सड़क पर अत्यधिक अतिक्रमण तथा लोकल टैैैैैक्सी स्टैण्ड आदि के सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पयागाीपुर चैराहे तथा लम्भुआ बाजार पर से अतिक्रमण को हटाने सम्बन्धी कार्य योजना प्रस्तुत की जाय। बैठक में तिकोनिया पार्क से ओवर ब्रिज तक तथा गोलाघाट से गभडिया ओवर ब्रिज तक सड़क के चैैडीकरण का सुझाव भी दिया गया। बैठक में नेशनल हाईवे, लोक निर्माण विभाग, पुलिस विभाग, नगर पालिका आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ब्लाक स्तरीय जागरूकता कार्यशाला सम्पन्न

Posted on 09 January 2015 by admin

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कादीपुर के मीटिंग हाल में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्र्तगत गठित ग्राम स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं पोषण समिति को संवेदित करने हेतु ब्लाक स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में चिकित्सक, ग्राम प्रधान ए0 एन0एम0, आशा ,आॅगन बाड़ी आदि ने सक्रिय भाग लिया । चिकित्सा अधीक्षक डा0 डी0 के0 सिंह ग्राम स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं पोषण समिति पर प्रकाश डालतें हुए कहा कि यदि हम लोग मिलकर इस मिशन पर कार्य करेगे तो ग्रामीण क्षेत्र में रहने  वाले लोागो को चिकित्सीय सुविधाये आसानी  से उपलब्ध हो  सकेगी, मातृ व शिशु मृत्यु दर पर काफी हद तक नियन्त्रण पा सकेगें। एच0 ई0 ओ0 डी0 पी0 सिंह  बी0 पी0 एम0 विजय सिंह   ने लोगो को  समिति के गठन व कार्य के विषय में जानकारी दिया। प्रताप सेवा समिति के जिला समन्वयक संजय सिंह ने कार्यकम के उपयोगिता की जानकारी देते हुए  कार्यक्रम की रूप रेखा की जानकरी  देते लोगो से सहयोग करने हेतु  आग्रह किया। इस कायक्रम के बाद ग्राम स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा इसके बाद  समिति का एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गोमती नदी में लखनऊ शहर के किसी भी नाले का गन्दा पानी नहीं गिरना चाहिए: मुख्य सचिव

Posted on 09 January 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री आलोक रंजन ने निर्देश दिए हैं कि गोमती नदी में लखनऊ शहर के किसी भी  नाले का गन्दा पानी नहीं गिरना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाय कि गोमती  नदी का पानी स्वच्छ एवं शुद्ध रहे। उन्होंने कहा कि गोमती नदी की गन्दगी को साफ करने के लिए वर्तमान में मौजूद गन्दे पानी को नदी से बाहर बहाने की सुनियोजित कार्य योजना बनाई जाय। कार्य योजना के तहत इस बात का अवश्य ध्यान रखा जाय कि गोमती नदी की सफाई के दौरान गन्दे पानी को बाहर बहाने के समय गोमती में स्वच्छ पानी बाहर से न आने की स्थिति पर लखनऊवासियों को गोमती नदी से होने वाली जलापूर्ति बाधित न होने पाये। उन्होंने कहा कि लखनऊ शहर के नालों का गन्दा पानी शहर के बाहर गिराने की व्यवस्था सुनिश्चित कराते हुए ऐसी योजना बनाई जाय कि गन्दे पानी को आवश्यकतानुसार  साफ कराकर सिंचाई हेतु उपयोग किया जा सके।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में गोमती  नदी की सफाई के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि रात्रि में गोमती  नदी की सुन्दरता को बढ़ाने के लिए जनवरी माह के अन्त तक गोमती बैराज पर पर्याप्त लाइटिंग की व्यवस्था प्रत्येक दशा में सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि गोमती नदी के तटों की गन्दगी को हटाते हुए इस बात का भी प्रयास किया जाय कि भविष्य मंे गन्दगी पुनः न होने पाये।
श्री रंजन ने यह भी निर्देश दिए कि गोमती नदी के किनारे बने बैकुण्ठ धाम को और अधिक सुन्दर एवं सुविधाजनक बनाये जाने हेतु आवश्यकतानुसार बैकुण्ठ धाम को मुख्य मार्ग सड़क के समकक्ष ऊंचा कराया जाय ताकि वृद्ध एवं अपंग लोगों को सीढि़यों का सहारा लेकर बैकुण्ठ धाम न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि बैकुण्ठ धाम की ऊंचाई बढ़ाते समय इस बात का भी ध्यान रखा जाय कि इच्छुक लोगों को गोमती नदी के पानी को स्पर्श करने हेतु जाने के लिए गोमती नदी के तरफ पर्याप्त सीढि़यों की व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि बैकुण्ठ धाम के पास पार्किंग की अव्यवस्था को देखते हुए पार्किंग हेतु पर्याप्त स्थान चिन्हित कर आवश्यकतानुसार व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जायं ताकि  नागरिकों को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये।
बैठक में प्रमुख सचिव सिंचाई श्री दीपक सिंघल, मण्डलायुक्त लखनऊ श्री महेश कुमार गुप्ता, जिलाधिकारी लखनऊ श्री राजशेखर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2015
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in