Archive | January 2nd, 2015

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने वर्ष 2015 का स्वागत करते हुए प्रदेशवासियों को नववर्ष की बधाई दी है और उनके सुखसमृद्धि की कामना की है।

Posted on 02 January 2015 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने वर्ष 2015 का स्वागत करते हुए प्रदेशवासियों को नववर्ष की बधाई दी है और उनके सुखसमृद्धि की कामना की है। श्री यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश को आदर्श प्रदेश बनाने की दिशा में नववर्ष में नया संकल्प लेकर चलेगें। समाजवादी पार्टी गांव-गरीब और किसान, नौजवान और अल्पसंख्यको की खुशहाली के लिए प्रतिबद्ध है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री दुर्गा कल्याण समिति, ग्राम सराय धनेठी पूरे शिव बख्श पाण्डे तहसील मिल्कीपुर जनपद फैजाबाद में आज राजकुमारी महाविद्यालय प्रांगण में गरीबों और विकलांगों को कम्बल वितरण किया गया।

Posted on 02 January 2015 by admin

श्री दुर्गा कल्याण समिति, ग्राम सराय धनेठी पूरे शिव बख्श पाण्डे तहसील मिल्कीपुर जनपद फैजाबाद में आज राजकुमारी महाविद्यालय प्रांगण में गरीबों और विकलांगों को कम्बल वितरण किया गया। सैकड़ों गरीब और दृष्टि बाधित शारीरिक रूप से अशक्त लोग इससे लाभान्वित हुए।
श्री दुर्गा कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं संस्थापक श्री जगजीवन प्रसाद तथा संस्थापिका श्रीमती राजकुमारी ने कंबल बांटे और आश्वासन दिया कि गरीबों और असहाय लोगों की मदद के लिए समिति के प्रयास जारी रहेगें। उन्होने कहा कि अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं को भी इस जनहित के काम में आगे आना चाहिए। कंबल वितरण के कार्य में समिति के उपाध्यक्ष श्री कृष्ण मुरारी, श्रीमती तान्या कृष्णमुरारी, समिति के प्रबंधक श्री राजेन्द्र प्रसाद एवं कोषाध्यक्ष श्रीमती विमला देवी ने भी सहयोग किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी कार्यालय में राजनारायण की पुण्यतिथि पर श्रंद्वाजलि सभा का आयोजन

Posted on 02 January 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि जिस दिन से प्रदेश में वर्तमान सरकार बनी है उस दिन से लगातार जनता के हित में फैसले लिये जा रहें। प्रदेश के विकास एवं उन्नति के लिए उ0प्र0 सरकार ने कई ऐतिहासिक कदम उठाये हैं। उन्होंने कहा कि देश/प्रदेश की एकता और मजबूती ही वर्तमान सरकार का संकल्प है।
लोक निर्माण मंत्री आज समाजवादी पार्टी कार्यालय में स्व0 राजनारायण जी की पुण्य तिथि पर आयोजित श्रंद्वाजलि सभा में  प्रदेश के दूर-दूर क्षेत्रों से आयी हुए जनता को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि श्री राजनारायण ने सदैव जुल्म एवं अन्याय के विरूद्ध संघर्ष किया तथा कभी किसी भी सरकार के सामने नहीं झुके। इस लिए आज के दिन का हम संकल्प दिवस के रूप में मनाना चाहिए। वे सच्चे समाजवादी थे और हमेशा समाजवाद को बढ़ावा दिया। वर्तमान उ0प्र0 सरकार भी पुराने समाजवादियों के बताये रास्ते पर चलते हुए बिना किसी भेद-भाव के लगातार जनता एवं प्रदेश के विकास के लिए प्रयत्नशील है।
श्री यादव ने कहा कि स्वर्गीय श्री राय ने कभी भी राजनीति से प्राप्त ताकत एवं शोहरत का इस्तेमाल संपत्ति अर्जित करने के लिए नहीं किया। गरीबों की मदद करना और कमजोरों के साथ खडे़ रहना हम लोगो को उनसे सीखना चाहिए। वे संकल्प के धनी थे, एक बार
जो ठान लेते थे उसे करके ही रहते थे। श्री यादव ने कहा कि आज हम सभी को उनके विचारों से प्रेरणा लेकर देश व प्रदेश में कहीं भी अन्याय हो तो उसके विरूद्ध अवाज उठाने व आन्दोलन करने का संकल्प लेना चाहिए। यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।    विधान सभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद पाण्डेय ने कहा कि स्वर्गीय श्री राजनारायण जी के जीवन में संघर्षो का लम्बा इतिहास रहा है। उन्होंने पूरे जीवन समाज के सभी वर्गो के लिए संघर्ष किया। दलितों, शोषितों एवं कमजोर वर्ग को न्याय दिलाने के लिए उन्होंने बिना रूके, बिना डरे जो भी सरकार रही उसके विरूद्ध संघर्ष किया। उनके जीवन से प्रेरणा लेकर हमें देश में कही भी हो रहे अन्याय के विरूद्ध संघर्ष का संकल्प आज लेने की आवश्यकता है।
कार्यक्रम में राम आसरे विश्वकर्मा, भगवती सिंह, अम्बिका चैधरी, पारस नाथ यादव, सुरेन्द्र सिंह पटेल, राजपाल कश्यप, अशोक बाजपेयी, विक्रमा राय, गीता सिंह, सी0पी0 राय, दीपक मिश्र तथा अन्य लोगो ने भी स्व0 श्री राजनारायण के बारे में अपने विचार व्यक्त किये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शीत लहर एवं ठण्ड से बचाव के लिए शासन नें 20.1077 करोड़ की दी स्वीकृति शीत लहर एवं ठण्ड से बचाव के लिए शासन द्वारा निरन्तर अनुश्रवण किया जा रहा है- राहत आयुक्त

Posted on 02 January 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई एवं राजस्व मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव के निर्देश पर समस्त जनपदों को वित्तीय वर्ष के प्रारम्भ में अप्रैल माह में  ही रू0 25.00 लाख प्रति जनपद अग्रिम रूप से आपदा सम्बन्धी अनुमन्य राहत कार्योंं/आकस्मिक व्ययों के भुगतान हेतु उ0प्र0 राज्य आपदा मोचक निधि से आवंटित किया गया है।
प्रदेश की राहत आयुक्त लीना जौहरी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शीतलहरी एवं ठंड से बचाव की पूर्व तैयारी के रूप में दिनांक 12 नवम्बर, 2014 को धनराशि आवंटित करते हुये समस्त जनपदों को समय से कम्बल क्रय कर वितरण करने एवं अलाव जलाये जाने संबंधी विस्तृत दिशा निर्देश निर्गत किये गये है। उन्होेंने बताया कि प्रदेश में शीतलहरी एवं ठंड से असहाय तथा कमजोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्तियों को निःशुल्क कम्बल वितरण हेतु उत्तर प्रदेश शासन द्वारा अब तक कुल धनराशि रू0 20 करोड़ 10 लाख 77 हजार की स्वीकृत प्रदान की गयी है। प्रदेश में शीतलहरी एवं ठंड से बचाव हेतु अलाव जलाये जाने के लिये उत्तर प्रदेश शासन द्वारा 3 करोड़ 27 लाख 50 हजार की धनराशि निर्गत की गयी है।
राहत आयुक्त ने बताया कि इस प्रकार अब तक कम्बल वितरण एवं अलाव जलाये जाने हेतु कुल धनराशि 23 करोड़ 38 लाख 27 हजार का आवंटन जनपदों को किया गया है। इसके अतिरिक्त जनपदों द्वारा दैवी आपदा राहत मद में अतिरिक्त मांग किये जाने पर उ0प्र0 शासन द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुये जनपदों को धनराशि निर्गत कर उपलब्ध करायी जा रही है। अतः दैवी आपदा सम्बन्धी कार्यों के लिए जनपदों को प्रर्याप्त  धनराशि आवंटित की गयी है।  उन्होनें बताया कि प्रदेश में अब तक कुल 3,08,533 कम्बल वितरित किये गये है, 9,205 अलाव जलाये जा रहे है तथा 494 रैन बसेरे बनाये गये है। इसके अलाव स्वयंसेवी संस्थाओं आदि द्वारा 44,474 कम्बल वितरित किये गये है।जनपदों से प्राप्त सूचना के अनुसार अब तक प्रदेश में ठंड से 07 लोगो की मृत्यु हुई है जिसमें से 01 मृत्यु इलाहाबाद में, 02 मृत्यु मिर्जापुर में तथा 04 मृत्यु गाजीपुर में हुई है।
राहत आयुक्त नें कहा कि प्रदेश के विभिन्न जनपदों में शीतलहरी एवं ठंड से बचाव संबंधी किये जा रहे उपायों का उत्तर प्रदेश शासन द्वारा निरन्तर अनुश्रवण किया जा रहा है। तथा निर्देश अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। शिकायत पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्व कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री शिवपाल सिंह यादव नें गरीब व्यक्तियों को निःशुल्क वितरित किया कम्बल

Posted on 02 January 2015 by admin

गाॅधी भवन के पास शहीद स्मारक पार्क मे ठण्ड से बचाव हेतु गरीब, असहाय निराश्रित, विधवा, विकलांग व्यक्तियों को निःशुल्क कम्बलों का वितरण कार्याक्रम आयोजित किया गया।
उक्त आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के राजस्व, लोक निर्माण, सिचाई, बाढ नियंन्त्रण, सहकारिता, भूमि विकास एवं जल संसाधन, परती भूमि विकास, अभाव, सहायता, पूर्नवास, लोक सेवा प्रबन्धन, मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने शहीद स्मारक पार्क मे ठण्ड से बचाव हेतु गरीब, असहाय निराश्रित, विधवा, विकलांग व्यक्तियों को कम्बलों का वितरण किया। ठण्ड से बचाव हेतु कम्बल वितरण कार्यक्रम में श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि गरीब पात्र व्यक्तियों को कम्बल अवश्य दिया जाना चाहिए। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा गरीबो के उत्थान हेतु विभिन्न कल्याकारी योजनाए चलायी जा रही है। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा गरीबों को ध्यान में रखतें हुए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार के निर्देश भी है कि जिला प्रशासन द्वारा ठण्ड से बचाव हेतु गरीब, असहाय निराश्रित, विधवा, विकलांग व्यक्तियों को कम्बलों का वितरण निःशुल्क किया जायें।
इस अवसर पर तहसीलदार सदर श्री जे0पी0यादव ने बताया कि उक्त आयोजित कार्यक्रम में नगर के विभन्न स्थानीय एवं मलिन बस्तियों के 500 गरीब व्यक्तियों को ठण्ड से बचाव हेतु कम्बलों का वितरण किया गया है।
इस अवसर पर नायब तहसीलदार मो0असलम, श्री नरेन्द्र कुमार यादव, श्री गुलाब चन्द अग्रहरी सहित कानूनगों एवं लेखपाल अन्य अधिकारी कर्मचारी व मो0हनीफ आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री शिवपाल सिंह यादव तथा आदित्य यादव ने नव वर्ष के अवसर पर प्रदेशवासियों को दी हार्दिक बधाई

Posted on 02 January 2015 by admin

प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई, सहकारिता एवं राजस्व मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव तथा पी0सी0एफ0 के चेयरमैन श्री आदित्य यादव ने प्रदेशवासियों को नये साल की हार्दिक बधाई दी है।
श्री यादव ने अपने बधाई संदेश में कहा कि  प्रदेशवासियों के लिए ये साल सुखमय हो तथा सभी के जीवन में सुख व समृद्धि आये। सभी लोग आपस में मिलकर आपसी भाइचारे, एकता एवं हर्षोल्लास के साथ नये साल का स्वागत करें तथा नये साल में अच्छे काम करने का संकल्प लें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2015
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in