Archive | January 8th, 2015

श्रमजीवी प्रेस क्लब झाँसी दुवारा पेरिस के शहीद पत्रकारों को श्रद्धांजलि दी गई

Posted on 08 January 2015 by admin

पेरिस में चार्ली हेब्दो के दफ्तर पर आतंकवादी हमला सीधा पत्रकारिता पर हमला हैण् हमले में मारे गये दस पत्रकारों को झाँसी श्रमजीवी प्रेस क्लब झाँसी ने श्रद्धांजलि दी गई। श्रमजीवी प्रेस क्लब झाँसी की बैठक में वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखे क्लब के महासचिव विकास शर्मा ने कहा की पत्रकारिता पर यह दुनिया में अब तक का सबसे बड़ा हमला हैण् पत्रकार तो इन आतंकवादियो को कोई सबक नही सीखा सकते लेकिन दुनिया भर की सरकारों को इस पर विचार करना होगा कि सरकार के पदाधिकारी जो किसी व्यक्ति या समुदाय के खिलाफ कुछ भी एक्सपोज नही करते लेकिन खतरा बताकर भरी भरकम सुरछा लेकर चलते है और समाज के गंदे और अपराधी तत्वों से सीधे मोर्चा लेने वाले अखबारों और पत्रकारों को कोई सुरछा नही हैण् इसके लिए केंद्र और प्रदेश सरकारों को इस पर एक बार जरुर विचार करना होगा कि पत्रकारों और उनके दफ्तरों को भी सुरछा दी जाय
मैंने भी अपराध की रिपोर्टिंग करते समय कई बड़े बड़े अपराधियों के खिलाफ लिखा धमकिया भी आयी लेकिन कोई मामला हमले तक नही आयाण् क्लब के उपाध्यक्ष मनीष श्रीवास्तव ने कहा की इस घटना से तो आतंकियों के साथ ही उन अपराधियों के भी हौसले भी बढ़ेंगे जिनके खिलाफ पत्रकारों की कलम चला करती हैण् फ़्रांस में अगर यह सब हो सकता है तो आतंकवादी भारत में इस तरह के हमले कर सकते हैण् मीडिया के लोग दाउद के खिलाफ अक्सर खबरे लिखते और दिखाते है उन्हें भी तो खतरा होगा
अन्य वक्ताओं ने कहा की श्रमजीवी प्रेस क्लब झाँसी पत्रकारिता पर हुये इस कायरतापूर्ण हमले का पुरजोर विरोध करती हैण् पत्रकारों और उनके दफ्तरों की सिक्योरिटी पर आवाज उठनी चाहिये
बैठक में विकास शर्माएमनीष श्रीवास्तव एएण्केण् कनौजिया एनंदकिशोर ;नन्दूद्धए संतोष पाठक एविनय दिवाकर एदीपक गुप्ता एपुष्पेन्द्र यादव एरवि रठा ए आदि पत्रकार साथी शामिल रहे।

Vikas Sharma
Jhansi (U.P)
Ph- 09415060119

Comments (0)

कायस्थ एकता सेवा समिति के तत्वावधान में बाॅटे गए 1000 कम्बल के मुख्य अतिथि समाज सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीः यषवंत

Posted on 08 January 2015 by admin

समाज सेवा से बढ़ाकर कोई धर्म नही है। यह मानव जीवन अगर समाज सेवा में समर्पित हो जाए और आप किसी के काम आ जाए तो इससे बढ़कर कुछ नही। जींव के प्रति दया, परोपकर ही मानव के व्यक्तिव्य की पहचान है। यह बाज आज कायस्थ सेवा समिति के तत्वावधान में शहर के चार अलग अलग क्षेत्रों मे हुए कम्बल वितरण समारोह के मुख्य अतिथि रोड़वेज के विधि सलाकहार एवं अपर जिला जज श्री यशवंत मिश्रा ने कही। समाजिक संगठन कायस्थ एकता सेवा समिति, कैनरा बैंक आफिसर्स एसोसिएशन गोमतीनगर लखनऊ,परम वेलफेयर फाउण्डेशन ने मिलकर 6 जनवरी 15 को राजधानी के बलरामपुर अस्पताल के आस-पास के रैन बसेरे। (अपरान्ह 03ः00 से 4ः00 बजे तक),रकाबगंज चैराहे पर स्थित रैन बसेरे।   (04ः00 से 05ः00 बजे तक)नाका थाने के आस-पास स्थित रैन बसेरे। (सांय 05ः00 से 06ः00 बजे तक), हनुमान सेतु के आस-पास। (अपरान्ह 06ः00 से 07ः00 बजे तक) कम्बलों का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम के आयोजक कायस्थ एकता सेवा समिति के अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने  न्याय, सामाजिक क्षेत्र में एक अलग स्थान रखने वाले न्यायप्रिय श्री मिश्रा की उपस्थित में यह आयोजन कर हम सामाजिक संगठन गर्व महसूस करते है।
उक्त चारों संगठन क्रमशः कायस्थ एकता सेवा समिति, उत्तर प्रदेश, 38 शर्मा सिटी, निकट तकरोही पुलिस चैकी सेक्टर-11, इन्दिरानगर, लखनऊ,केनरा बैंक आफिसर्स एसोसिएशन रीजनल कार्यालय, गोमतीनगर लखनऊ,परम वेलफेयर फाउण्डेशन, 36,आनन्द बिहार कालोनी, चिनहट लखनऊ शामिल है। वितरण समारोह में सुरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, प्रदेश अध्यक्ष, कायस्थ एकता सेवा समिति, उ.प्र., आनन्द वर्मा, अध्यक्ष ,     धनंजय सिंह, रीजनल सेक्रेटरी कैनरा बैंक आफिसर्स एसोसियेषन, आंषुमान ंिसंह, सदस्य कैनरा बैंक अफिसर्स एसोसियेषन, विवेक श्रीवास्तव, असिस्टेंट रीजनल सेक्रेटरी, कैनरा बैंक आफिसर्स एसोसियेषन, प्रदीप कुमार निगम, सहायक निदेषक, गौरव सिंह सेंगर, अध्यक्ष परम वेलफेयर फाउण्डेषन, लखनऊ, आषुतोष सिंह, महामंत्री, परम वेलफेयर फाउण्डेशन, लखनऊ, प्रेम शंकर द्विवेदी, एडवोकेट, मनोज वर्मा, सामाजिक कार्यकर्ता, मनीष श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष, कायस्थ एकता सेवा समिति , अधिवक्ता विजय श्रीवास्तव,पूर्व सभासद गिरीश गुप्ता, सभासद मो. नईम उर्फ नम्मू, सतीश साहू, लक्ष्मी यादव,  उ.प्र., अरूण कुमार बाजपेई, पवन कुमार गौड़ सावन कुमार श्रीवास्तव, समीर त्रिपाठी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

102वें इण्डियन साईंस कांग्रेस का समापन विज्ञान में राष्ट्र को समृद्ध और उन्नत बनाने की अपार क्षमता है - राज्यपाल, उत्तर प्रदेश

Posted on 08 January 2015 by admin

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने वैज्ञानिक समुदाय का आह्वान करते हुए कहा कि ऐसी प्रौद्योगिकी का निर्माण करें जिससे देश को निर्धनता, अशिक्षा, बेरोजगारी से मुक्त कराया जा सकें। विज्ञान में राष्ट्र को समृद्ध और उन्नत बनाने की अपार क्षमता है। यदि भारत को वैश्विक प्रौद्योगिकी को अपने विकास के सापेक्ष अपनाना है तो हमारे वैज्ञानिकों, प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों तथा क्रियान्वयन-कर्ताओं को त्मअमतेम.म्दहपदममतपदह के विचार को अपनाना होगा। हमें देश प्रौद्योगिकी-सापेक्ष नहीं प्रौद्योगिकी को देश-सापेक्ष बनाना होगा। हमें विज्ञान और प्रौद्योगिकी को सकल घरेलू उत्पाद पर निश्चित प्रभाव डालने हेतु उन्मुख करना होगा। महिलायें विज्ञान में अपना महती योगदान दें। महिला वैज्ञानिक, महिला सशक्तिकरण के लिए जमीनी स्तर पर काम करके विज्ञान और प्रौद्योगिकी के अनुप्रयोग द्वारा उल्लेखनीय सामाजिक बदलाव ला सकती हैं। राज्यपाल आज मुंबई में 102वें इण्डियन साईंस काग्रेंस के समापन समारोह में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे।
राज्यपाल ने कृषि के क्षेत्र में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के अनुसंधानों एवं नवान्वेषणों के उपयोग करने पर जोर देते हुए कहा कि कृषि ने हमारे देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। देश की वर्तमान आबादी लगभग 122 करोड़ है। इतनी विशाल आबादी की जरूरतें पूरी करने तथा गरीबी, भूख, कुपोषण और निरक्षरता जैसी चुनौतियों का सामना करने के लिए वैज्ञानिक तरीका अपनाना आवश्यक होगा। वैज्ञानिक जानकारी और उसकेे इस्तेमाल से देश तरक्की करेगा तथा वैज्ञानिक मानसिकता का विकास समाज को प्रगतिशील बनाएगा। उन्होंने कहा कि इसी के साथ-साथ हमें कृषि क्षेत्र में कार्यरत लोगों के सतत् जीवनयापन और उनके कल्याण पर ध्यान देना होगा।
राज्यपाल ने कहा कि सन् 1950 के दशक में हम विदेशों से खाद्यान्न आयात करते थे। पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 लाल बहादुर शास्त्री ने पाकिस्तान से युद्ध के समय ‘जय जवान, जय किसान‘ का नारा दिया था और समस्त देशवासियों से सप्ताह में एक दिन उपवास रखने की अपेक्षा भी की थी। किसानों ने सकारात्मक रूप से खाद्यान्न की उपज में बढोत्तरी की। यद्यपि देश की आबादी तीन गुना बढ़ गयी है फिर भी देश खाद्यान्न उत्पादन में अब आत्मनिर्भर है। पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने ‘जय जवान, जय किसान‘ के नारे में ‘जय विज्ञान‘ जोड़कर विज्ञान को एक नया आयाम दिया। पोखरण परमाणु परीक्षण के परिणामस्वरूप कई विकसित देशों ने हमारे देश पर आर्थिक प्रतिबंध लगा दिये थे, मगर हमने चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना किया। हमने मंगल ग्रह पर ‘मंगलयान‘ भेजने का सफल प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि विज्ञान को आम जनता के हित से जोडे़ जिससे हम देश की विशाल जनसंख्या का भरण-पोषण करने में सक्षम हों।
श्री नाईक ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में हमें पहले से अधिक नवान्वेषणों की जरूरत है। अनुसंधान और विकास के प्रयास देशवासियों और वास्तव में विश्व हित के लिए होने चाहिए। उन्नत प्रौद्योगिकी पर काम करने के अलावा, वैज्ञानिकों को ऐसे किफायती प्रौद्योगिक समाधान खोजने चाहिए जिन्हें अमल में लाना आसान हो और वो अंतिम प्रयोक्ताओं की पहुंच में हों। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक समुदाय और जन साधारण के आपसी संबंधों से दो तरफा संवाद स्थापित होगा, इससे वैज्ञानिक, लोगों की जरूरतों को समझ सकेंगे और उन्हें अपने अनुसंधान में शामिल कर सकेंगे तथा इससे लोगों को अपनी जरूरतों व समस्याओं के बारे में अनुसंधानकर्ताओं को बताने का मौका मिलेगा।
राज्यपाल ने कहा कि कृषि के लिए भूमि और जल की सीमित उपलब्धता एक बड़ी समस्या है तथा जलवायु परिवर्तन के प्रभावों के कारण दोनों पर असर पड़ रहा है। इसलिए इस बदलते परिदृश्य में, हमें कृषि के प्रति अपने नजरिए को पुनः तय करना होगा। अधिक उत्पादन के लिए मौजूदा संसाधनों की उत्पादकता को बढ़ाने की जरूरत है। हमें अपनी कृषि पर गम्भीरता से ध्यान देना चाहिए। इसमें पुराने अनुभव बहुत मददगार होंगे, लेकिन इसी के साथ, हमें नए-नए तरीकों और नवान्वेषणों के बारे में भी सोचना होगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक संसाधन का उपयोग करना होगा और उससे अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करना होगा।
श्री नाईक ने भारत की प्राचीन वैज्ञानिक परम्परा का उल्लेख करते हुए कहा कि वह देश भविष्य में कभी प्रगति नहीं कर सकता जो अपने इतिहास को भुला देता है। प्राचीनकाल में हम गणित, खगोल विज्ञान, भौतिकी, रसायन शास्त्र, आयुर्विज्ञान, वास्तुकला तथा ज्योतिषशास्त्र के क्षेत्र अग्रणी थे। भारत में संख्या के रूप में शून्य की अवधारणा विकसित हुई तथा चरक संहिता के रूप में चिकित्सा सिद्धांतों और कार्यों पर एक सार ग्रंथ की रचना की गई। उन्होंने कहा कि हमें अपने महान अध्यापकों-पाणिनी, चरक, सुश्रुत, धन्वन्तरि, वाराह मिहिर, आर्यभट्ट जैसे विद्वानों एवं वैज्ञानिकों पर गर्व होना चाहिये।
राज्यपाल ने कहा कि मुंबई और उत्तर प्रदेश के बीच यह सुखद संयोग है कि ऐसे सारस्वत समारोह का आयोजन मुंबई में किया गया जिसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश से सांसद, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया, समापन मेरे द्वारा किया जा रहा है मैं मुंबई का स्थानीय नागरिक होने के साथ उत्तर प्रदेश का राज्यपाल हूँ तथा समारोह के आयोजक अध्यक्ष, प्रो0 एस0बी0 निम्से भी लखनऊ विश्वविद्यालय, उत्तर प्रदेश के कुलपति हैं।
समारोह का समापन राष्ट्रगान से किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डीएम का चैपाल नौ जनवरी को

Posted on 08 January 2015 by admin

जिलाधिकारी अदिति सिंह कल अपरान्ह 3ः00 बजे जनपद के धनपतगंज ब्लाक अन्तर्गत डाॅ. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम जूड़ा पट्टी में चैपाल लगाकर विकास कार्यो की समीक्षा करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

महिला उत्पीड़न रोकने के लिए शासन कटिबद्ध-जानकी पाल

Posted on 08 January 2015 by admin

राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष जानकी पाल की अध्यक्षता में लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में महिला उत्पीड़न की रोकथाम एवं पीडि़त महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाने के उद्देश्य से बैठक आयोजित हुयी। बैठक को सम्बोधित करते हुए उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार महिला उत्पीड़न रोकने हेतु कटिबद्ध है। इस दिशा में ठोस प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने सुलतानपुर जनपद के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे शासन द्वारा महिला उत्थान के लिए चलाये जा रहे कल्याणकारी कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुॅचाने हेतु व्यापक प्रचार-प्रसार करें।
बैठक में उपाध्यक्ष ने पीडि़त महिलायें दविन्द्र कौर, रूही अजरात, साधना देवी आदि की समस्याओं को सुना तथा समस्याओं के निस्तारण हेतु सम्बन्धित को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये। बैठक में जानकारी दी गयी कि महिला उत्पीड़न से सम्बन्धित जिले में कुल 71 वाद पंजीकृत हुये जिनमें से 42 वादों का निस्तारण हो चुका है। अवशेष 22 वाद मध्यस्तता में है तथा 7 वाद लम्बित है। उपाध्यक्ष ने पुलिस विभाग से सम्बन्धित वादों को तत्काल निस्तारण के निर्देश दिये।
बैठक का संचालन करते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी/डिप्टी कलेक्टर भरत लाल सरोज ने शासन द्वारा महिला कल्याण के लिए संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी मानसिंह गौर, महिला थानाध्यक्ष शमानाज सिद्दीकी, डी0पी0ओ0 फूल कुमार, डिप्टी बी0एस0ए0 ओंकार सिंह, जिला महिला चिकित्सालय की मुख्य चिकित्सा अधीक्षका डाॅ. उर्मिला चैधरी व सम्बन्धित उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कोतवाली नगर में होगी लावारिस गाडि़यों की नीलामी

Posted on 08 January 2015 by admin

जिले के कोतवाली नगर में अत्यधिक संख्या में खड़ी लावारिस वाहनों को देखते हुए अधिकारियों ने नीलामी किये जाने का निर्णय लिया है। नीलामी की तिथि 13 जनवरी 2015 को 10 बजे होगी। यह जानकारी कोतवाली प्रभारी आर.पी. शाही ने बतायी। कि लावारिस खड़ी वाहनों में 12 गाडि़यों की नीलामी होनी है। जिसमें से 10 मोटर साइकिल व दो चार पहिया वाहन है। जिसकी नीलामी तिथि 13 जनवरी 2015 नियत की गयी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ए.आई.के.के.एम.एस. आज सौपेंगा राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन डीएम को

Posted on 08 January 2015 by admin

भूमि अधिग्रहण विरोधी मोर्चा उत्तर प्रदेश एवं आॅल इण्डिया कृषक, खेत-मजदूर (ए.आई.के.के.एम.एस.) संगठन की प्रदेश कमेटी के आवाहन पर भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ सुलतानपुर जिले के किसान एवं खेत मजदूर आज जिलाधिकारी कार्यालय पर रैली प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौपेंगें।
उक्त आशय की जानकारी भूमि अधिग्रहण विरोधी मोर्चा उत्तर प्रदेश की शाखा सुलतानपुर के संयोजक शेषमणि उपाध्याय तथा आॅल इण्डिया कृषक खेत मजदूर संगठन के जिला सचिव डाॅ. राम नाथ मिश्र ने एक संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी। दोनों संगठनों के नेताओं ने केन्द्र सरकार के भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को किसान विरोधी कहा है, इसे किसी भी कीमत पर लागू नहीं होने दिया जायेगा। दोनों नेताओं ने कहा है कि जिले के किसान व खेत मजदूर आज 12 बजे दिन में तिकोनिया पार्क में इकट्ठा होकर सभा करेगें और जुलूस निकालकर जिला अधिकारी कार्यालय पर जाकर राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौपेंगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ग्राहक सेवा संगोष्ठी में दी योजनाओं की जानकारी

Posted on 08 January 2015 by admin

यूको बैंक सुलतानपुर की स्थानीय शाखा में बैंक के 72 वर्ष की सेवाकाल का विस्तृत विवरण शाखा प्रबन्धक अवधेश नारायण लाल ने ग्राहक सेवा संगोष्ठी में व्यक्त किये।
शाखा परिसर में ग्राहक संगोष्ठी में बैंक के सम्मानित ग्राहकों पत्रकारों आदि को सम्बोधित करते हुए शाखा प्रबन्धक ने बैंक की विभिन्न जमा एवं ऋण योजनाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया जिसमें जनपद के वरिष्ठ अस्थि रोग विशेषज्ञ डा.पी.के. पाण्डेय, नाक कान गला रोग विशेषज्ञ डाॅ. एम.ेजे. शर्मा, दन्त रोग विशेषज्ञ डाॅ. कुलदीप पाण्डेय, फिजीशियन डाॅ. आर.आर. मिश्रा ने करीब 150 रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में शाखा प्रबन्धक अवधेश नारायण लाल, अधिकारी मोनिका मल्होत्रा, ज्योतिबाला, शालिनी सिंह, सुमित कुमार सिंह व शेषनाथ आदि का विशेष योगदान रहा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दुर्घटना को दावत देती विसुही नदी की पुलिया

Posted on 08 January 2015 by admin

विधानसभा इसौली में तीन जनपदों को जोड़ने वाले मार्ग पर स्थित टूटे विसुही के पुलिया को उ.प्र. शासन के प्रतिनिधि हो या केन्द्र सरकार के सांसद अथवा जिला प्रशासन सभी ने नजर अन्दाज कर दिया है। लगभग एक दर्जन राहगीरों के मृत्यु का कारण बनी इस पुलिया को बनवाने का वादा जनपदीय सांसदों, विधायकों के लिये प्रत्येक चुनाव में एक प्रमुख मुद्दा भी होता है। स्थानीय लोगों द्वारा अनेकों बार पुलिया निर्माण की मांग जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन से करने के बाद भी आज तक नहीं बन पायी।
अमेठी, सुलतानपुर व फैजाबाद जनपद को जोड़ने वाला शार्टकट रोडद्व केवल 45 किमी मात्र होता है जिस पर मुसाफिरखाना, बल्दीराय से देहली बाजार होते हुए फैजाबाद को जाने वाली दो बसों से प्रतिदिन आवागमन होता है। परन्तु ऐंजर के पास ऐंजर ताल से प्रारम्भ होने वाली ऐतिहासिक बिसुही नदी की पुलिया का ऊपरी लिंटर लगभग 35 वर्षो से टूटा हुआ है। स्थानीय लोग वर्तमान में मोटी बल्ली व पटरे के ऊपर मिट्टी पाटकर किसी तरह आवागमन बनाये हुए है। बतातें चलें कि उक्त टूटी पुलिया से लगभग एक दर्जन से ज्यादा लोग काल कवलित हो चुके है। जब-जब चुनाव आता है सभी उम्मीदवार पुलिया बनवाने का वादा करते है, परन्तु चुनाव बीतने के बाद किया गया वादा ‘‘बीती बातें’’ हो जाती है। इस बावत स्थानीय लोगों ने कई बार निवर्तमान व वर्तमान सांसदों व विधायकों से लिखित व मौखिक पुलिया बनवाने की मांग की। बावजूद इसके आज तक किसी माननीय ने पुलिया निर्माण हेतु कोई प्रयास नहीं किया। आज भी क्षेत्र को इसका मलाल है। देहली बाजार से मात्र दो किमी की दूरी से प्रारम्भ इस बिसुही नदी का हमारे पुराणों में भी उल्लेख है। ऐतिहासिक नदी के प्रारम्भ स्थल मात्र एक नाला के रूप में है जहां केवल पच्चास या साठ मीटर की ही पुलिया बननी है वह भी केवल लिंटर व मरम्मत ही होनी है क्योंकि पूर्व में बने पुलिया की नींव अभी मजबूत है। ऐसे में लोगों की वर्षो से परेशानी व समस्या के चलते स्थानीय संभ्रात व्यक्तियों तथा समाजसेवी संस्थाओं ने जिनमें समाज सेवी विकास शुक्ला, ऐंजर प्रधान राजेश दूबे, प्रदीप सिंह, बहुरांवा, जितेन्द्र यादव, काली सहाय सिंह, शिवसरन यादव, मो. मुकीम प्रधान कनेहटी, मो. असगर अली, राम सुमेर रैदास आदि ने इसौली विधायक व वर्तमान सांसद व जिलाधिकारी से अतिशीघ्र पुलिया निर्माण की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पूर्व में भी कई हो चुके है बैकों के जालसाजी के शिकार

Posted on 08 January 2015 by admin

जयसिंहपुर थानाक्षेत्र के परसा के रघुनाथ केवट ग्रामीण बैंक के शाखा पीढ़ी के पहले शिकार नहीं है। इससे पहले भी जगराम निषाद पुत्र बृजलाल निषाद ग्राम परसा के शिकार हो चुके है लेकिन उनकी खतानी बन्धक नहीं बनायी गयी थी उनकी खतौनी सर्पोटिंग खतौनी के रूप में लगायी गयी थी लेकिन मामला खुलने के बाद पीढ़ी शाखा के बैंक अधिकारियों ने जगराम निषाद की खतौनी निकालकर दूसरे व्यक्ति की खतौनी लगवा दी। जिससे ये मामला दबा रह गया लेकिन रघुनाथ के मामले में खतौनी के बन्धक होने पर पूरा मामला खुला जब भुक्तभोगी अपने भतीजे के जमानत के सिलसिले में खतौनी निकलवाने बैंक आया वैसे तो पीढ़ी बैंक ही इस मामले में नही है। बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की शाखा बरौसा में भी कुछ वर्षो पहले छोटे लाल पुत्र राम जियावन ग्राम उपाध्यायपुर के साथ अनोखा खेल हुआ था छोटेलाल परदेश मे था उसी समय उसके खाते से 18000 रूपया गायब हो गया। जब भुक्तभोगी शिकायत लेकर बैंक पहुंचा तो बैंक अधिकारियों ने उस खाते का बन्द करके दूसरा खाता खोल दिया और मामले को बिना जाॅच किये दबा दिया। इस मामले में ग्रामीण बैंक ही नहीं राष्ट्रीयकृत बैंक भी पीछे नही है अभी दो वर्ष पूर्व भारतीय स्टेट बैंक के शाखा कूरेभार में सूर्यमनी देवी पत्नी स्व. राम चरित्र वर्मा ग्राम इछूरी पोस्ट कूरेभार के साथ्ज्ञ भी यही हुआ उनके खाते से 1 लाख 70 हजार गायब हो गये जब जाॅच पड़ताल की जाने लगी तब बैंक अधिकारियों के हाथ पाॅव फूल गये और बैंक अधिकारियों ने आनन-फानन में पूरे पैसे जमाकर के मामले को रफा दफा कर दिया। ये बैकों के केवल नाम मात्र के मामले ही बैकों में जिस तरह से लूट मचायी जा रही है। इतनी लूट शायद ही अन्य विभागों में देखने को मिलेगा। सभी मामले की तरह रघुनाथ का भी मामला रफा दफा कर दिया जायेगा। क्योंकि बिल्ली के गले में घंटी कौन बाधेगा।?

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

.

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2015
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in