Archive | April 5th, 2013

सिविल जज का स्थानान्तरण

Posted on 05 April 2013 by admin

हरदोई उच्च न्यायालय द्वारा जिले से न्यायिक अधिकारियों के तबादले किए गए जिसमें जिले में कार्यरत बहुआयामी व्यक्तित्व की जज सीनियर डिवीजन डाॅ जया पाठक का तबादला जनपद आगरा हो गया। उनके जाने से न्यायिक कर्मचारी गमगीन हुए। उनके अलावा दो न्यायिक अधिकारी सिविल जज सी0डि0 कैडर में औरेया से जगन्नाथ मिश्र एवं सिविल जज जू0डि0 कैडर कानपुर देहात से यशपाल जी हरदोई आ रहे है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

हरदोई जिले में नहीं कोई दागी होमगार्ड मिला

Posted on 05 April 2013 by admin

हरदोई उत्तर प्रदेश शासन के पुलिस महानिदेशक द्वारा जिलों के पुलिस अधीक्षकों से जानकारी मांगी गई थी कि जिलों में कोई यदि दागी होमगार्ड या पूर्व का अपराधिक व्यक्ति काम कर रहा हो तो पुलिस महानिदेशक एसी शर्मा के निर्देश के बाद दागी छवि का होमगार्ड जिसकी चार्जशीट लगी हो या एफआईआर दर्ज हो विवरण उपलब्ध करवाया जाए। डीजीपी के आदेश पर हरदोई के पुलिस अधीक्षक गोविन्द अग्रवाल द्वारा इस बावत सभी थानाध्यक्षों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोई भी अपराधिक या दागी होमगार्ड का विवरण प्रकाश में नहीं आया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

नए राशन कार्ड बनाने का कार्य 15 मई से प्रारम्भ 31 मई की समय सीमा बताई गई

Posted on 05 April 2013 by admin

हरदोई जनपद में नए राशन कार्ड बनाने पुरानों को जमा करने का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया। इस कार्य को नगर पालिका एवं नगर पंचायतों द्वारा सम्पन्न किया जा रहा है। कार्य दिवस 15 मई से 31 मई के बीच रखा जाएगा। पात्र श्रेणी के मानक भी तय कर लिए गए। जिले में इस समय 7,88,887 राशन कार्ड है। जिसमें बीपीएल कार्ड 1,88,932 अन्तोदय 1,17,727 तथा एपीएल 4,81228 कार्ड रिकार्ड में है। नगरीय क्षेत्रों में इनकी संख्या 1,45,392 की है। जिसमें हरदोई शहर के कुल राशन कार्ड संख्या 49,664 ही बताई गई। डीएसओ एसपी सिंह के अनुसार मानक के अनुरूप निर्धारित सर्व वर्ग के हित मंे राशन कार्ड बनाए जाएगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

हरदोई प्रशासन ने की तैयारी नहीं बिकेगा गुटखा, पांच बोरी पकड़ा गया

Posted on 05 April 2013 by admin

हरदोई शासन का फरमान आया नगर मजिस्टेªट एके शुक्ला तथा मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा रेलवेगंज की दुकानों पर छापामारकर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। पांच बोरी गुटखा के पाउच भी पकड़े गए। नगर मजिस्टेªट द्वारा बताया गया कि बरामद गुटखा की बोरियों की जांच लैब में करवाई जाएगी। दुकानदारांे ंमें इस छापामारी से हडकम्प मच गया। वह दुकान बन्द करके या फिर दुकानों को लावारिस हालत में छोड़कर चले गए। ज्ञातव्य हो कि शासन द्वारा रोक के बावजूद गुटखा जिले में खुले आम बेंचा जा रहा था। प्रशासन का अमला जब हरकत में आया और जुर्माना कार्रवाई की बात कही गई तो आम बिक्री तो बन्द हो गई मगर छिपे तौर पर जारी है। नगर निवासियो में गायत्री परिवार सुभाष कल्याण समिति भगवान परशुराम सभा द्वारा किए गए प्रयासों को सार्थक बताकर जनहित में उठाया गया कदम बताया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

गर्मी आई परन्तु सार्वजनिक स्थानों पर नहीं जारी हुई पानी की सप्लाई

Posted on 05 April 2013 by admin

हरदोई की प्रशासनिक व्यवस्था को अभी तक सम्भवतः गर्मी का एहसास नहीं हो पाया। तभी तो जिला अस्पताल महिला अस्पताल ओपीडी, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्डों पर किसान भवन, सभी जगहों पर आम नागरिक पानी के लिए परेशान होकर घूमता है। मंडी परिषद जहां पर किसानों का जमावड़ा रहता वह भी पानी की व्यवस्था न पाकर परेशान हो उठता। सवाल इसी बात का हैं क्या हरदोई पद्यारे तो साथ में यात्री पानी लेकर आए। जिम्मेदार अधिकारी, विभागाध्यक्ष, सीएमएस पीएन ंिसह नल ठीक करने की बात बता रहे है। जबकि अन्य अधिकारियों की प्रतिक्रिया का इंतजार मीडि़या को है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

सिपाही की बहादुरी बदमाश को दौड़ाकर पकड़ा

Posted on 05 April 2013 by admin

हरदोई कोतवाली शहर क्षेत्र के सरकुलर रोड पर तड़के सुबह पेप्सी से भरे तीन ट्रक खड़े हुए थे। उसी समय ट्रक के पास तीन बदमाश चोरी की नियत की खड़े माल निकाल रहे थे। चालक एवं क्लीनर के जागने पर जग वह शोर मचाने लगे आवाजें सुनकर कोबरा टीम नम्बर 6 के सदस्य सिपाही मनेन्द्र तोमर एवं  राही होमगार्ड मौके पर पहुंचकर सिपाही द्वारा बदमाशों को ललकारा गया। तब तीनों बदमाश अलग-अलग रास्तों से भागने लगे। एक बदमाश को दबोचने पर उसने चाकू से हमला किया। फिर भागने की स्थित में जब सिपाही तोमर को पीछे पाया तो फायर कर दिया। जब सिपाही तोमर द्वारा जबावी फायरिंग पर वह सड़क पर गिरा। तो सिपाही द्वारा दबोचा गया। सूचना पर कोतवाल वीके मिश्रा ने उस बदमाश को गिरफ्तार करके जिला अस्पताल में भर्ती करवा दिया और उसे सख्त निगरानी में रखा। अपर पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय के मुताबिक पुलिस को इसकी काफी समय से तलाश रही। उसके पास तमंचा, चाकू, चोरी करने हेतु प्रयुक्त उपकरण बरामद करके पूछतांछ की जा रही है। बहादुर सिपाही मनेन्द्र तोमर को एक हजार का पुरस्कार तुरन्त पुलिस अधीक्षक के द्वारा दिया गया। बांकी मुल्जिमों की तलाश की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

हरदोई नपाप करेगी व्यवसायिक काम्प्लेक्स का निर्माण

Posted on 05 April 2013 by admin

हरदोई नगर पालिका की बैठक मंे तहसील से लगे कांजी हाउस में आधुनिक व्यवसायिक काम्पलेक्स का निर्माण का प्रस्ताव अनुमोदन हेतु जब रखा गया तो सभी परिषद के सदस्यों द्वारा उसे तुरन्त मंजूरी मिल गई। इसके अतिरिक्त शहीद उद्यान में बच्चों के खेल उपकरण लगाने, विकास कार्य हेतु 1,12,55,400 के लाभ का बजट भी पास किया गया। पालिका अध्यक्ष मीना अग्रवाल की अध्यक्षता में नगर पालिका की बैठक में अनुमानित बजट 23,58,98 हजार एवं अनुमानित राशि 10,20,50 हजार रूपए कुल 24,57,03000 की आय दर्शाई गई तथा 23,24,47600 का व्यय दर्शाया गया। साल के अखिर में 1,12,55400 अवशेष बचने की बात भी बताई गई। पालिका चैयरमैन मीना अग्रवाल द्वारा सर्वसम्मति से तहसील के निकट एक व्यवसायिक काम्पलेक्स का निर्माण जो खाली पड़े कांजी हाउस को स्थानान्तरित करके बनाने का प्रयास किया गया एवं लखनऊ चुंगी से शाहजहांपुर रोड तक एच-एच लाइट पेयजल हेतु नया जनरेटर क्रय करने की बात भी कही गई। नुमाइश चैराहा पर प्रस्तावित नया फव्वारा, कम्प्नी गार्डेन में बच्चों के खेल के उपकरण उसकी साज सज्जा क्रीडा स्थल का निर्माण कार्य का बजट भी सर्वसम्मिति से पास हुआ। बैठक में आय व्यय दिसम्बर 12 से मार्च 2013 का निदेशालय से प्राप्त अनुमोदन धनराशि का आवंटन का प्रस्तुतीकरण नाला निर्माण कार्य सफाई अभियान प्रकाश व्यवस्था बारात घरों में टेन्ट वगैरह का इनतजाम इसमें शामिल किए गए। बैठक में पूर्व अध्यक्ष उमेश अग्रवाल सहित सभी सदस्य ईओ संजय मिश्र के साथ मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी ने हमेशा मुस्लिमों के हितों की लड़ाई लड़ी है - राजेन्द्र चैधरी

Posted on 05 April 2013 by admin

दिनांक-04.04.2013

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा मुस्लिमों के हितों की लड़ाई लड़ी है। श्री मुलायम सिंह यादव पूरे देश में लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और समाजवाद के प्रतीक पुरूष बन गए हैं। इतिहास गवाह है कि जब कट्टरपंथी ताकतों के निशाने पर बाबरी मस्जिद थी तब श्री मुलायम सिंह यादव ने ही सरकार गंवाने का खतरा उठाकर भी उसे टूटने से बचाया था। वे हमेशा इस बात पर जोर देते हैं कि देश संविधान से चलेगा, आस्था से नहीं। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर मुस्लिमों को यह भरोसा हो चला है कि अब उनको हर हाल में इंसाफ मिलेगा और उनके विकास की योजनाओं को गति मिलेगी।

समाजवादी पार्टी ने सर्वप्रथम मुस्लिमो को रोजी रोटी और सम्मान दिया है। श्री मुलायम सिंह यादव सरकार में उर्दू भाषा को रोजगार से जोड़ने का काम हुआ। उर्दू अनुवादकों की भर्ती हुई। पुलिस-पीएसी की भर्ती में मुस्लिमों को तरजीह दी गई। बुनकरों को बिजली बिलों में 50 प्रतिशत की छूट दी गई थी।

समाजवादी पार्टी सरकार ने मुस्लिम  नौजवानों को दहशतगर्द बताकर उत्पीड़न का शिकार नहीं बनने दिया है। जो निर्दोष नौजवान पिछली बसपा सरकार के दिनों से जेल में बंद है उनकी रिहाई के कदम भी उठाए गए हैं। मुख्यमंत्री जी ने कड़े निर्देश दे रखे हैं कि प्रदेष में सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। कानून व्यवस्था में चूक होने पर अब आईजी, डीआईजी स्तर के अधिकारी भी कार्यवाही की जद में आने से नहीं बचेगें।

मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने वर्ष 2013-14 के बजट में अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र/छात्राओं को छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति योजना हेतु 777 करोड़ रूपए की व्यवस्था की हैं। इसी तरह मदरसा/ मकतब में धार्मिक शिक्षा के साथ-साथ आधुनिक विषयों की षिक्षा की सुविधा प्रदान किए जाने की योजना हेतु 200 करोड़ रूपए रखे गए हैं।

अल्पसंख्यक समुदायों की 10वी पास छात्राओं को आगे की शिक्षा अथवा विवाह के लिए एकमुश्त 30,000 रूपए का अनुदान दिया जा रहा है। मुस्लिमो के कब्रिस्तानों की सुरक्षा हेतु उनकी चहारदीवारी बनाने का निर्णय लिया गया। मुस्लिम युवा जो प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठना चाहते हैं, उनकी फ्री कोचिंग सुविधा एवं इंटर पास छात्राओं को लैपटाप उपलब्ध कराए गए हैं।

यद्यपि केन्द्र की कांग्रेस  सरकार ने सच्चर कमेटी और रंगनाथ मिश्र आयोग गठित किए थे पर मुस्लिमो के हित में उनके द्वारा की गई सिफारिशों को उसने कूड़ेदान में डाल रखा है। सच्चर कमेटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि मुस्लिमों की हालत दलितों से बदतर है। आयोग ने उन्हें आरक्षण देने की सिफारिश की। श्री मुलायम सिंह यादव ने संसद में मुस्लिमों के पक्ष में आवाज उठाई। चुनाव घोषणा पत्र में उन्हें आर्थिक सामाजिक तथा शैक्षिक दृष्टि से अत्याधिक पिछड़ा मानते हुए दलितों की तरह जनसंख्या के आधार पर अलग से आरक्षण दिए जाने का वायदा किया गया। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने केन्द्र सरकार को पत्र लिखकर इस दिशा में कार्यवाही का आग्रह किया है। राज्य सरकार अपनी सीमा में मुस्लिमों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं तथा राहत देने के लिए संकल्पित है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

नाबालिग लडकियों के साथ बलात्कार के 18 तथा सामूहिक बलात्कार के 9 मामलों में अपराधियो पर रासुका लगा, माफियाओं, साम्प्रदायिक, जघन्य एवं गम्भीर प्रकृति के अपराधों में लिप्त 175 अपराधियों पर भी रासुका मे कार्यवाही - प्रमुख सचिव, गृह

Posted on 05 April 2013 by admin

04 अपै्ल, 2013

उत्तर प्रदेश में नाबालिग लडकियों के साथ 18 बलात्कार के तथा 9 सामूहिक बलात्कार के मामलों में अपराधियो को रासुका मे अब तक निरूद्ध किया गया है। इसके अलावा लोक-व्यवस्था को छिन्न-भिन्न करने वाले विभिन्न प्रकार के माफियाओं, साम्प्रदायिक, जघन्य एवं गम्भीर प्रकृति के अपराधों में लिप्त ऐसे 175 अपराधियों विरूद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है। इस प्रकार वर्तमान सरकार द्वारा अब 202 अपराधियों के विरूद्ध रासुका मे कार्यवाही की गई है।

प्रमुख सचिव गृह श्री आर0एम0 श्रीवास्तव ने उक्त जानकारी देते हुए आज यहाॅ बताया कि महिला उत्पीड़न के अपराधों के प्रति गम्भीरता पूर्वक कार्यवाही की जा रही है। उन्होने बताया कि सहारनपुर, अलीगढ़, बुलन्दशहर अमरोहा, कानपुर देहात व सम्भल मे सामूहिक बलात्कार तथा बाराबंकी, प्रतापगढ़, कानपुर नगर, गोण्डा, चंदौली, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, आगरा जिलों में नाबालिक लड़कियो के साथ हुई बलात्कार की घटनाओं के प्रकरणो मंे राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है।

प्रमुख सचिव गृह ने बताया कि शासन द्वारा ऐसे अपराधो को गम्भीरता से लिया गया है तथा तत्परता से कार्यवाही के कड़े निर्देश दिये गये है। उन्होने बताया कि वरिष्ठतम स्तर पर इसकी नियमित समीक्षा की व्यवस्था की गई है।

Pressnotes home mediacell

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार चयन के लिए 16 टीमें बनाई।

Posted on 05 April 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है और हम उन तैयारियों की ओर अग्रसर है। पार्टी ने उम्मीदवार चयन के लिए 16 टीमें बनाई है। ये टीमें  प्रदेश के उन 80 लोकसभा सीटों में जायेंगे वहां के वर्तमान पदाधिकारियों व प्रमुख लोगों से चर्चा करेंगे और रिर्पोट देंगे। ताकि बाद में उम्मीदवारों की सूची को केन्द्रीय चुनाव समिति को भेजा जा सके। भाजपा की प्रदेश कार्य समिति के फैसलों की जानकारी देते हुए डा0 बाजपेयी ने बताया कि 9 अप्रैल को पार्टी के पदाधिकारियों और पूर्व अध्यक्षों के साथ प्रदेश कार्यालय पर एक बैठक होगी जिसमें कार्यसमिति में आये सुझावों पर चर्चा कर उनका क्रियान्वयन पर चर्चा होगी। एक प्रश्न के उत्तर में डा0 बाजपेयी ने कहा कि हम पदाधिकारियों के कार्यो का कार्य विभाजन भी उसी दिन करेंगे। डा0 बाजपेयी ने बताया कि द्वार-द्वार तक पानी बुन्देलखण्ड में पहुंचे इस संकल्प के साथ हमने बुन्देलखण्ड की परिस्थितियों पर हम कार्य समिति में एक प्रस्ताव भी लाये है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2013
M T W T F S S
« Mar   May »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in