Archive | April 6th, 2013

श्री एस0पी0 पाण्डेय ने कांगे्रस छोड़कर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

Posted on 06 April 2013 by admin

edited-6-04-aवरिष्ठ मंत्री शिवपाल सिंह यादव के समक्ष आज जनपद गाजीपुर के कांग्रेस के जिलाध्यक्ष श्री एस0पी0 पाण्डेय ने कांगे्रस छोड़कर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर सांसद श्री राधेमोहन सिंह तथा विधायक श्री विजय मिश्र भी मौजूद थे। श्री शिवपाल सिंह यादव ने उम्मीद जताई कि श्री पाण्डेय के आने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी।

श्री पाण्डेय ने कहा कि वे समाजवादी विचारधारा से छात्र जीवन से जुड़े रहे हैं। वे 20 साल कांग्रेस में रहने के बाद अपने घर वापस आए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

वरिष्ठ मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव की प्रेस कांफ्रेन्स के मुख्य बिन्दुः-

Posted on 06 April 2013 by admin

दिनंाक-6.04.2013

वरिष्ठ मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव की प्रेस कांफ्रेन्स के मुख्य बिन्दुः-

केन्द्र सरकार के कोयला मंत्री श्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने शुक्रवार को लखनऊ में प्रदेश सरकार पर फिजूलखर्ची का अनर्गल आरोप लगाया है। उन्हें पहले तथ्यों की जानकारी कर लेनी चाहिए थी। केन्द्र सरकार उत्तर प्रदेश को जो धन मुहैया कराती है वह इसके द्वारा तमाम मदों में वसूले गए करों का अंषदान होता है। उसमें केन्द्र सरकार राज्यों पर कृपा नहीं करती है। यह संविधान के संघीय ढांचे के अंतर्गत राज्यों का हक बनता है। राज्य सरकार जो धन खर्च करती है उसका बाकायदा बजट की मदों में प्राविधान होता है, हिसाब-किताब का आडिट होता है। केन्द्रीय मंत्री फिर कैसे कहते हैं कि उत्तर प्रदेश के विकास के लिए केन्द्र द्वारा मुहैया किए गए धन का अनाप-शनाप खर्च होता है। केन्द्रीय कोयला मंत्री की राजनीतिक और आर्थिक समझ इससे जाहिर होती है कि उन्होने गुजरात के विकास और वहां के बिजनेस कल्चर से सीख लेने की व्यापारी समाज को सीख दी है। गुजरात पहले से उद्यमी राज्य रहा है और वहां सिर्फ बड़े पूंजी घरानों का ही विकास हो रहा है।  कैग और तमाम रिपोर्टो से जाहिर होता है कि गुजरात के आर्थिक हालात ठीक नहीं है। गोधराकाण्ड के बाद मुसलमान दस्तकार वहां से पलायन कर गए हैं।  श्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने अपने उक्त गैर जिम्मेदाराना बयानों से पद की गरिमा गिराई है। एक केन्द्रीय मंत्री को इतनी समझ होनी चाहिए कि राज्य और केन्द्र के क्या संवैधानिक रिश्ते हैं और उनका निर्वाह कैसे किया जाता है। श्री जायसवाल पर, जो धन के समुचित उपयोग की सलाह देते हैं, खुद कोयला घोटाला के कालेदाग लगे हैं। इस घोटाले की पूरी जांच में वे भी नहीं बचेगें। केन्द्र सरकार के प्रधानमंत्री को श्री जायसवाल जैसे गैर जिम्मेदार मंत्री से तुरन्त इस्तीफा लेना चाहिए नहीं तो उन्हें बर्खास्त कर देना ही उचित होगा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी अपने कोयला मंत्री के खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए जो लोगों को गुजरात कल्चर अपनाने की सीख दे रहा है। मोदी का गुजरात भयंकर नरसंहार देख चुका हैं। आज भी वहां धर्मनिरपेक्षता की धज्जियां उड़ाई जा रही है और मुसलमानों को सांप्रदायिक भेदभाव का षिकार बनाया जा रहा है। कांग्रेस का केन्द्रीय मंत्री ऐसे गुजरात का कल्चर अपनाने को कह रहा हैं। यह घोर आपत्तिजनक है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

विशम्भर प्रसाद निषाद के आवाहन पर निषादराज जयंती समारोह हमीरपुर में बड़े धूमधाम से मनाया गया।

Posted on 06 April 2013 by admin

edited-100_5028 समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद के आवाहन पर निषादराज जयंती समारोह हमीरपुर में बड़े धूमधाम से मुख्यालय के पुराना तहसीलदार बंगला मैदान में मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चैधरी थे। कार्यक्रम में विशम्भर प्रसाद निषाद को निषादराज की उपाधि से बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चैधरी ने अलंकृत किया। इस अवसर पर  बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम तो सायरी का भी दौर चला । पूरा मैदान खचाखच भरा था। मंच तक पहुंचने के लिए लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस दरमियान मंत्री को समस्या सुनाने के लिए फरियादी भी पीछे नहीं रहे। किसी प्रकार अगर वह मंच तक नहीं पहुंच सके तो उन्होंने अपने शिकायत पत्र को एक दूसरे को देकर मंत्री तक पहुंचाया।
बेसिक शिक्षा एवं पुष्टाहार मंत्री राम गोविन्द चैधरी ने समाजवादी पार्टी की नीतियों को विस्तार बताते हुए कहा कि हमारे नेता मुलायम सिंह यादव के मन में गरीबों मजलूमो के प्रति अगाध प्रेम है। जिसके कारण उन्होंने मछुवा समुदाय के हितों की रक्षा के लिये सदैव प्रयास किये है। समय के बदलाव के साथ जब नदी पार कराने का व्यवसाय मछुवा समुदाय का समाप्त हो गया। रोजी रोटी के लाले पड़ गये। नयी आर्थिक नीति तथा परिस्थियों में भूखे सोने लगे तो उन्होंने पहली बार प्रदेश सरकार ने निर्णय किया कि सिर्फ मछुवा समुदाय को नदी से रेत-बालू, खनन का पट्टा दिया जायेगा। मतस्य अखेट हेतु तालाबों नदी के पट्टे देने का नियम बनाया ताकि यह समुदाय खड़ा हो सके। श्री चैधरी ने बताया कि एक बार फिर निषाद कश्यप सहित 17 जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के लिये प्रदेश सरकार ने विधानसभा में प्रस्ताव पारित करके केन्द्र को भेज दिया है। तथा प्रदेश में भी इन जातियों को अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र मिलना शुरू हो गये है। श्री चैधरी ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं हमीरपुर, महोबा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार विशम्भर प्रसाद निषाद को लाखों वोटों से आगामी लोकसभा चुनाव में विजय बनाने की अपील करते हुये कहा कि वक्त आ गया है कि बुन्देलखंड केन्द्र में अपनी भागीदारी मजबूत करने के लिये एक बार फिर समाजवादी पार्टी के साथ चले। इस अवसर पर जालौन क्षेत्र के सांसद घनश्याम अनुरागी ने कांग्रेस पर तीखे प्रहार करते हुये बुन्देलखंड वासियों को गरीब बनाने का आरोप मड़ा। कोपरेटिव बैंक के चेयरमैन पुष्पेन्द्र सिंह यादव, महिला सभा सपा मध्यप्रदेश की अध्यक्ष चिरैया प्रजापति, पूर्व विधायक अंम्बरेश कुमारी के अलावा जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया तथा उन्हें सम्मानित किया गया।

edited-100_5013 edited-100_5014

edited-100_5022 edited-100_5023

edited100_5031

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2013
M T W T F S S
« Mar   May »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in