Archive | April 9th, 2013

अवैध निर्माणो पर विनियमित क्षेत्र के अधिकारियों ने मोटी रकम वसूल कर नोटिस थमा कर इतिश्री कर दिया ।

Posted on 09 April 2013 by admin

९ अप्रैल । सुलतानपुर विनियमित क्षेत्र मे नियम कानून का कोई वजूद नही है । यहां अधिकारियो के अपने कानून चलते है जिसके कारण नगर के वार्डो मे नागरिको की जान को जोखिम मे डालकर हर गली मोहल्लो मे बहुमंजिला इमारते खडी की जा रही है ।
इन अवैध निर्माणो को रोकने मे प्रशासन भी कोई खास दिलचस्पी नही निभा रहा है ऐसे मे कही मुम्बई को थाणे की तरह इमारते ढह न जाए यह एक पहेली बना हुआ है । नियमो की अनदेखी कर कराए जा रहे अवैध निर्माण से जिला प्रशासन को भी हर साल करोडो रुपये के राजस्व का नुकसान हो रहा है फिर भी प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है ।
नगर के २५ वार्डो में सवा लाख की आबादी है जिसमें ५० फीसदी रईसो के मकानो को मिलाकर लगभग २० हजार मकान भी बने हुए है । अधिकांश मकान तो ऐसे है जो कि नजूलभूमि पर बने हुए है । शहर के गंदानाला, रोडवेज स्टेशन, सिविल लाइन, बढैयाबीर, चैकक्षेत्र, रामलीला मैदान, नेशनल टाकीज रोड, सिरवारा रोड, खैराबाद, मुरारीदास गली, शाहगंज पुरानी बाजार, लाल डिग्गी समेत दर्जन भर मोहल्लो में रईस पुराने मकानो को तोडवाकर बहुमंजिला इमारते खडी कर रहे है ।
यहां तक कि बहु मंजिला इमारते खडी करवाने वाले फैक्टर अपने ढंग से काली, नीली, पीली पालीथीन लगवाकर इमारतो का निर्माण करा रहे है । इमारत खडी करने के इस खेल मे रईस नालो के उहृपर भी कब्जा करने मे कोई कोर कसर नही छोड रहे है । जिन अवैध निर्माणो पर नागरिको ने विरोध भी जताया है वहां पर विनियमित क्षेत्र के अधिकारियों ने मोटी रकम वसूल कर नोटिस थमा कर इतिश्री कर दिया है । जब कि बिना मानचित्र के शहर में भवनो के निर्माण का कोई प्राविधान नही है । फिर भी अधिकारियों की साठ गांठ से बिना अग्निशमन विभाग की एनओसी के गलियों मे व्यवसायिक काम्पलेक्स बनाए जा रहे है । जब कि नेशनल बिल्डिग कोड के तहत बिना फायर सर्विस एननोसी के इमारते खडी करने का प्राविधान नही हेै ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

इसौली रामचन्द्र मिश्र काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय मंत्री मनोनीत किये गये ।

Posted on 09 April 2013 by admin

९ अप्रैल । भारतीय जनता पार्र्टी काशी क्षेत्र द्वारा भाजपा के पूर्व प्रत्याशी इसौली रामचन्द्र मिश्र को काशी क्षेत्र का क्षेत्रीय मंत्री मनोनीत किये जाने पर जनपद के कार्यकर्ता उत्साहित है तथा जिला भाजपा कार्यालय पर दोनो नेताओं का भव्य स्वागत समारोह का आयोजन किया जिसमें जिले भर के कार्यकर्ता उपस्थित होकर प्रदेश नेतृत्व का आभार प्रकट किया ।
स्वागत समारोह की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष करुणा शंकर द्विवेदी ने क्षेत्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य को धन्यवाद दिया और कहा कि जनपद के दो नेताओं को क्षेत्र समिति मे स्थान देकर सुलतानपुर के कार्यकर्ताओं का मान बढाया । डा० एम.बी.सिंह ने अपने सम्बोधन मे रामचन्द्र मिश्र द्वारा किये गये संघर्षो का स्मरण करते हुये बताया कि श्री मिश्र एवं डा. आर.ए.वर्मा के मनोनयन से संगठन को मजबूती मिलेगी और जिले का प्रतिनिधित्व काशी प्रान्त मे रहेगा ।
रामचन्द्र मिश्र ने कहा कि कार्यकर्ताओं के मान, सम्मान व स्वाभिमान के लिए पूरा समय दूंगा । डा० आर.ए.वर्मा ने कहा भारतीय जनता पार्टी एक परिवार है उसके लिए जो भी संघर्ष करना पडेगा तैयार हूं । बैठक को सम्बोधित करने वालो मे पालिकाध्यक्ष प्रवीन अग्र्रवाल, सन्त बख्श सिंह, विजय त्रिपाठी, शिवाकान्त मिश्रा, जगजीत सिंह, श्याम बहादुर पाण्डेय, अजय जायसवाल थे । कार्यव्रहृम में संजय सिंह, डा० महिमाशंकर द्विवेदी, सतपाल सिंह, महेश सिंह, धर्मेन्द्र द्विवेदी, महेन्द्र सिंह, मनीष जायसवाल, दिनेश चैरसिया आदि उपस्थित थे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सी.एम.एस. अन्तर्हाउस कैरम प्रतियोगिता में लव हाउस चैम्पियन

Posted on 09 April 2013 by admin

9 अप्रैल। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आनन्द नगर कैम्पस द्वारा अन्तर्हाउस कैरम प्रतियोगिता का आयोजन आज विद्यालय के हाल में सम्पन्न हुआ जिसमें लव हाउस, होप हाउस, यूनिटी हाउस व पीस हाउस के 75 छात्र खिलाडि़यों ने बड़े उत्साह से प्रतिभाग कर अपनी खेल प्रतिभा का अभूतपूर्व प्रदर्शन किया। प्राइमरी व जूनियर बालक/बालिका वर्गों में आयोजित इस प्रतियोगिता में लव हाउस ने सर्वाधिक 17 अंक अर्जित कर विजेता होने का गौरव प्राप्त किया। जहाँ एक ओर प्राइमरी बालक वर्ग के अन्तर्गत यूनिटी हाउस के ईशु कुमार प्रथम स्थान अर्जित किया तो वहीं युगल मुकाबले में भी यूनिटी हाउस के मुदित श्रीवास्तव व ईशु कुमार ने बाजी मारी। इसी प्रकार जूनियर बालक वर्ग के अन्तर्गत एकल प्रतियोगिता में लव हाउस के पियुष राज, जूनियर बालिका वर्ग में पीस हाउस की अनीसा राज, जूनियर बालक युगल मुकाबले में लव हाउस के पियूष राज व आदर्श एवं जूनियर बालिका युगल वर्ग में लव हाउस की अंजलि व इशिका की जोड़ी ने प्रथम स्थान अर्जित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

साइन्स टैलेन्ट सर्च परीक्षा में सी.एम.एस. छात्र प्रथम

Posted on 09 April 2013 by admin

edited-harsh-gupta1 9 अप्रैल। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के मेधावी छात्र हर्ष गुप्ता ने नेशनल साइन्स टैलेन्ट सर्च परीक्षा (एन.एस.टी.एस.ई.) में लखनऊ शहर में प्रथम रैंक अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता यूनीफाइड काउन्सिल, नई दिल्ली द्वारा अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित हुई। यह जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता का आयोजन भावी पीढ़ी के वैज्ञानिक दृष्टिकोण को विकसित करना था जिसमें देश के अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में सी.एम.एस. गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के इस मेधावी छात्र ने अपने ज्ञान व प्रतिभा के दम पर लखनऊ शहर में सर्वोच्च स्थान अर्जित कर परचम लहराया है। प्रतियोगिता के आयोजकों ने हर्ष गुप्ता की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए प्रशस्ति पत्र व अन्य आकर्षक उपहारों से सम्मानित किया है।
श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. में वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास किये जा रहे हैं, यही कारण है सी.एम.एस. छात्र राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं में शानदार उपलब्धि अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं। सी.एम.एस. के मेधावी छात्रों ने विज्ञान, कम्प्यूटर टैक्नोलाॅजी, इण्टरनेट एवं साइवर स्पेस, एस्ट्रोनाॅमी आदि विषयों की अनेक राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में सर्वाधिक पुरस्कार जीतकर प्रदेश व देश का नाम राष्ट्रीय तथा अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर रोशन किया है। सी.एम.एस. छात्र अपनी सफलता का श्रेय शान्तिपूर्ण व ईश्वरीय एकता से भरपूर विद्यालय के शैक्षिक वातावरण एवं अपने अनुभवी एवं विद्वान शिक्षकों के आत्मीयतापूर्ण मार्गदर्शन एवं प्रोत्साहन को देते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हरदोई जिला कांग्रेस पार्टी द्वारा धरना प्रदर्शन की शुरूआत

Posted on 09 April 2013 by admin

09.04..2013
हरदोई जनपद में जनसमस्याओं को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि कांगे्रस पार्टी जिले में अब जनसमस्याओं पर अपना मुखर विरोध दर्ज कराने हेतु ब्लाक नगरों में अब प्रदर्शन आयोजित करेगी। जिसकी शुरूआत आज 9 अप्रैल कछौना से प्रारम्भ होगी। क्रमानुसार 24 अप्रैल हरदोई मुख्यालय प्रदर्शन सूची में शामिल है। सभी प्रभारियों को प्रदर्शन सूची रिपोर्ट लेकर अगली बैठक में देने का निर्देश दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कार्य योजना प्रस्तुतीकरण 15 अप्रैल तक देने का आदेश

Posted on 09 April 2013 by admin

09.04..2013
हरदोई की कलेक्टेªट सभागार में आयोजित अतिपिछड़ा क्षेत्र विकास निधि योजना, बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम एके द्विवेदी ने योजना का तहत चालू वित्तीय वर्ष कार्य योजना मंे प्रस्तावित अभिलेख का प्रस्तुतीकरण 15 अप्रैल तक जमा कर दें। सभी विकास अधिकारी नगर पालिका पंचायतों के अधिकारी को प्रस्तुत करने हेतु कहा गया। योजना के तहत 13.05 करोड ग्राम पंचायतो को 1.27 करोड, क्षेत्र पंचायतों को 1.90करोड़ नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों में जो कार्य करवाए जाने है प्रस्तावित भूमिका के सम्बन्ध में कार्य योजना दे दी जाए। इस मौके पर सीडीओ वियोधन एडीएम विजय गुप्ता आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

काबिले तारीफ है हरदोई की पुलिस सात साल के बच्चे पर मुकदमा

Posted on 09 April 2013 by admin

09.04..2013
हरदोई की शाहाबाद कोतवाली पुलिस द्वारा भूमि सम्बन्धी विवाद में एक पक्षीय कार्रवाई में 22 लोगों के खिलाफ चार्जशीट, केस शांति व्यवस्था कायम करने में निरूद्ध करके चालान एसडीएम की अदालत में भेजा गया। एसडीएम के समक्ष जब 22 लोगों में एक बच्चा जो एलकेजी का छात्र है उनेशा खाॅ पुत्र साजिद जब जमानत के लिए पेश किया गया। तो अदालत भी सन्न रह गई। अधिवक्ता हैरान होकर देखते रह गए।  स्थिति की गम्भीरता को भांपकर पुलिस अधीक्षक को एसडीएम द्वारा पत्र लिखा गया। शाहाबाद कोतवाली पुलिस ने मेराज एवं चन्द्रबेगम के बीच घरेलू विवाद जो भूमि सम्बन्धी रहा। एक पक्षीय कार्रवाई हेतु बालक को शामिल करना निन्दनीय अपराध है। इसे घोर लापरवाही, पुलिस की अक्षमता, करार देना कहा गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विडियों कान्फ्रेसिंग द्वारा रूबरू हुए जिलाधिकारी

Posted on 09 April 2013 by admin

09.04..2013
हरदोई एनआईसी में जिलाधिकारी ने विडियों कांन्फे्रसिंग सेवा का शुभारम्भ करके स्कूलों तथा जिला अस्पताल के हालातों पर समस्त जानकारी प्राप्त की। हरदोई शहर के प्राथमिक विद्यालय बहरा सौदागर के बच्चों से तथा जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से हालचाल पूछा, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी दानिश फैजान द्वारा बताया गया कि लैपटाप लेकर कर्मचारी जहां जाएगा या भेजा जाएगा वही पर से वह समस्त जानकारी अपने अधिकारी को दे सकता है। जिलाधिकारी द्वारा विडियों कान्फ्रेंसिंग प्रणाली की प्रश्ंासा की गई। सभी विभागीय अधिकारियों को लैपटाप खरीद कर विडियो कांन्फे्रेसिंग सुविधा उपलब्ध कराने का आदेश उन्होने दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जीआईसी परिसर में अर्धनग्न युवक का शव मिला

Posted on 09 April 2013 by admin

09.04..2013

हरदोई कोतवाली नगर में संचालित राजकीय इंटर कालेज की बाउन्ड्री काल के पास प्रातः काल टहलने वालों ने एक 17 वर्षीय किशोर जो काली पैन्ट पहन रखी थी। जूते के फीते से गला कसा हुआ युवक का शव पड़ा देखा। शव देखकर लोगों ने पुलिस एवं कालेज प्रशासन का सूचित किया। सूचना पर प्रिंसपल सियाराम निर्मल कोतवाली पुलिस, उसकी पहचान करने में लगी है। जीआईसी परिसर के छात्रावास में रहने वाले छात्र घटना से भयभीत है। शव मर्चरी भिजवा दिया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हरदोई में इंडियन बैंक का एटीएम लूटने का असफल प्रयास

Posted on 09 April 2013 by admin

09.04..2013
हरदोई कोतवाली शहर के व्यस्तम रोड पर घंटाघर निकट लखनऊ निजी बस स्टाप के पास दो व्यक्ति तीन घंटे तक इंडियन बैंक के एटीएम को लूट कर ले जाने का प्रयास करते रहे। उन्होने कार्ड रीडर, डिटेक्टर को भी तोड़ डाला। सफल न होने पर जाते-जाते एटीएम डोर सीसे का दरवाजा निकालकर चलते बने। शाखा प्रबन्धक एसएस राना सूचना पर जब चेक करने पहुंचे तो रीडर तोड़े जाने की बात बताई। सीसीटीवी कैमरे द्वारा चोरों की पूरी करतूत सामने आई। बैंक प्रबन्धकों द्वारा लाखों की क्षति पहुंचाने घटना के सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय को जानकारी लेने पर बताया कि पुलिस द्वारा जांच का आदेश देने की बात कही गई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2013
M T W T F S S
« Mar   May »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in