Archive | April 19th, 2013

भाईचारा की बात करनेवाली पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकाल में समाज के किसी भी वर्ग को अपमानित करने से नहीं छोड़ा।

Posted on 19 April 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि जनता के बीच अपनी साख खोने के बाद अब बसपा की पूर्व मुख्यमंत्री भाईचारा बनाओं के नाम पर जातीय उन्माद को हवा देने में लग गई हैं। उनका एकमात्र लक्ष्य सत्ता और उसका दुरूपयोग करना भर रह गया है। राजनीति उनके लिए जनसेवा का माध्यम नहीं है वरन उसका वे अनापशनाप संपत्ति बटोरने और प्रशासन व्यवस्था को तोड़ने-मरोड़ने  में ही करती रही है।
देश की राजनीति में बहुजन समाज पार्टी एक ऐसी पार्टी है जिसकी न तो  अपनी कोई नीति है और नहीं घोषणा पत्र है। पार्टी का घोषणापत्र जनता से किए गए वायदों का शपथपत्र होता है। सरकार बनने पर उसी के आधार पर जवाबदेही बनती है। लेकिन बसपा किसी के प्रति जवाबदेह पार्टी नहीं है। वहां सिर्फ एक नेता, उसकी बात ही संविधान और घोषणापत्र है। अधिनायकशाही ही वहां की व्यवस्था है।
भाईचारा की बात करनेवाली पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकाल में समाज के किसी भी वर्ग को अपमानित करने से नहीं छोड़ा। जिस किसी ने असहमति का हल्का स्वर भी उठाया उस पर लाठी डंडे बरसाए गए। स्वयं दलित समाज भी उनके उत्पीड़न का शिकार होने से नहीं बच सका। एक भी दलित उनके घर की चैखट तक नहीं पहुॅच पाया। जिसने अपनी बिरादरी तक को अपनी लूट से छूट नहीं दी, उससे यह उम्मीद करना कि वह ब्राह्मणों को सम्मान देगी या किसी अन्य बिरादरी से भाईचारा निभाएगी, दिन में स्वप्न देखना है।
ब्राह्मणों के लिए घडि़याली आंसू बहानेवाली बसपा अध्यक्षा ने संस्कृत विद्यालयों में श्री मुलायम सिंह यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में 1700 अध्यापको  की नियुक्ति पर रोक लगा दी थी। श्री मुलायम सिंह यादव ने परशुराम जयंती पर अवकाश घोषित कर ब्राह्मणों को सम्मान दिया था। सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी को 75 लाख रूपए अनुदान में दिए और मुख्य भवन के पुनर्निर्माण हेतु भी अतिरिक्त सहायता दी थी।
जिन पांच बरस प्रदेश में बसपा की सरकार रही उसमें प्रदेश की जनता बदहाल रही। किसान आत्महत्या करने को मजबूर रहे। विकास उपेक्षित रहा और लूट का ही एजेन्डा चलता रहा। बहुजन समाज पार्टी के विधायक और मंत्री हत्या, अपहरण, लूट और बलात्कार में संलिप्त रहे। थाने तक में महिलाओं की इज्जत सुरक्षित नहीं रही। अपने आचरण और चरित्र में बहुजन समाज पार्टी गुण्डो की जमात है। खुद बसपा की पूर्व मुख्यमंत्री ने माना था कि उनकी पार्टी में 500 अपराधी है। उनकी सूची प्रकाशित करने की बात करके भी वे मुकर गई। एक कुख्यात अपराधी को उन्होने गरीबों का मसीहा बताकर अपनी सोच उजागर कर दी थी।
बसपा की पूर्व मुख्यमंत्री को अनर्गल बयान देने की आदत पड़ गई है। सत्ता खोने की बौखलाहट में उनकी भाषा असंसदीय और अभद्र होती है। जनता ने उसका संज्ञान लेना भी बंद कर दिया है। उन्हें अपना भाईचारा वाला नाटक भी बंद कर देना चाहिए। ब्राह्मण मायाराज में बुरी तरह प्रताडि़त हुए। उन्हें बसपा में दोयम दर्जे में रखा गया है। बसपा अध्यक्षा जान लें कि “काठ की हाण्डी बार-बार नहीं चढती“ है। पूर्व मुख्यमंत्री की असलियत को अब सब पहचान चुके हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

रामनवमी पर बधाई

Posted on 19 April 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव और प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने रामनवमी पर बधाई देते हुए कहा है कि श्री राम का चरित्र ही ऐसा है जो हमें अपने जीवन को संतुलित और मर्यादित बनाए रखने की शिक्षा देता है।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि श्री राम ने मानव मूल्यों को संजोकर मर्यादा की स्थापना की थी। आज जब मर्यादाएं टूट रही हैं ऐसे में मर्यादा पुरूषोत्तम ही हमारे प्रेरणा स्रोत हो सकते हैं।
उन्होने कहा कि डा0 लोहिया ने रामायण मेला की परिकल्पना से राम की मर्यादा को लोक संस्कृति का हिस्सा बनाकर एक नया स्वर दिया था।
श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि श्री राम अनुकरणीय है। हर युग और काल में वे प्रासंगिक हैं। राजनीति और धर्मनीति दोनों का उनके चरित्र में संतुलन है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विगत वित्तीय वर्ष की वार्षिक लक्ष्य 107 प्रतिशत प्राप्ति की भांति, वर्तमान वित्तीय वर्ष 2013-14 के वार्षिक लक्ष्य की भी शत- प्रतिशत प्राप्ति सुनिश्चित करें: मा0 राज्यमंत्री, मनोरंजन कर प्रदेश में बंद सिनेमा घरों को पुनः संचालित कराने हेतु अनुदान एवं सिनेमा घरों को अनुरक्षण शुल्क, वातानुकूलन/वायुशीतन प्रभार दिए जाने पर पुनर्विचार करने हेतु प्रस्ताव यथाशीघ्र विभाग को उपलब्ध करायें: तेज नारायण पाण्डेय

Posted on 19 April 2013 by admin

18 अप्रैल, 2013
उत्तर प्रदेश के मा0 राज्यमंत्री, मनोरंजन कर, श्री तेज नारायण पाण्डेय ने कहा कि विगत वित्तीय वर्ष की वार्षिक लक्ष्य 107 प्रतिशत प्राप्ति की भांति, वर्तमान वित्तीय वर्ष 2013-14 के वार्षिक लक्ष्य की भी शत-प्रतिशत प्राप्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने जनपदीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रदेश में बंद सिनेमा घरों को पुनः संचालित कराने के लिए अनुदान दिए जाने एवं सिनेमा घरों को अनुरक्षण शुल्क, वातानुकूलन/वायुशीतन प्रभार दिए जाने पर पुनर्विचार करने हेतु प्रस्ताव यथाशीघ्र विभाग को उपलब्ध करायें। उन्होंने स्थानीय चैनल चलाने हेतु लाइसेन्स फीस एवं अतिरिक्त लाइसेन्स फीस की दरों में कमी करने तथा वीडियो सिनेमा मंे कर की दर को युक्तिसंगत बनाने का प्रस्ताव उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए, ताकि राजस्व में वृद्धि के साथ-साथ आमोद के स्वामियों का उत्पीड़न न हो।
मा0 राज्यमंत्री आज बापू भवन स्थित सभागार में मनोरंजन कर विभाग की समीक्षा कर रहे थे।
श्री पाण्डेय ने कहा कि वर्तमान सरकार की जनहित एवं राजस्वहित की नीतियों को ध्यान में रखते हुए सभी अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन विभागीय विधिक प्राविधानों एवं अन्य कार्यकारी योजनाओं के सापेक्ष रखते हुए निष्ठा से कार्य करें, जिससे आम जनता को प्रदेश सरकार की नीतियों का अधिक से अधिक लाभ मिल सके और साथ ही सरकार के राजस्व मंे भी वृद्धि हो सके।
बैठक में सचिव, मनोरंजन कर श्री एस0एन0 प्रसाद, अपर मनोरंजन कर आयुक्त श्रीमती सुषमा तिवारी सहित मनोरंजन कर विभाग के सभी जनपदीय अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मायावती का ब्राहम्ण समाज सम्मेलन एक छलावा मात्र - मनोज कुमार पाण्डेय

Posted on 19 April 2013 by admin

edited-manoj-001कृषि राज्यमंत्री मनोज कुमार पाण्डेय ने कहा कि मायावती के द्वारा किये जा रहे ब्राहम्ण समाज सम्मेलन मात्र एक छलावा एवं धोखा है। ब्राम्हण समाज देश और प्रदेश को एकजुट करने का काम करता है। जबकि बसपा व मायावती समाज को तोड़ने का कार्य करती है। ब्राहम्ण समाज एक बार ब0स0प0 की सरकार बनवाकर अपने को ठगा व अपमानित महसूस कर रहा है। वोट के लिए ब्राह्मण की बात करने वाली मायावती को अपने पीछे के अतीत में जाकर देखना होगा। सतीश मिश्रा जैसे गैर समाजिक व्यक्ति को आगे कर उन्होंने उदारवादी विचारधारा वाले ब्राह्मणों का साथ तो ले लिया, लेकिन मायावती के शासनकाल में ब्राह्मणों को जो अपमान हुआ, उसे पूरे देश-प्रदेश का ब्राह्मण समाज को दलित एक्ट के फर्जी मुकदमों में जेल भेजा। ब्राह्मण अपमानित करते हुए आचार्या महावीर प्रसाद द्विवेदी के इतिहास को हाईस्कूल पाठ्यक्रम से हटा दिया गया और मिश्र इसका प्रतिवाद भी नही कर सके।
पाण्डये ने कहा कि बसपा शासन काल में तीन वर्ष तक प्रोन्नतियों पर रोक लगी रही जिसका  नुकसान ब्राह्मणों सहित अगमी व पिछडी जातियों के लोगों को हुआ। सुप्रीमकोर्ट ने जब आरक्षण समाप्त कर दिया तो प्रोन्नति में आरक्षण बिल पारित कराने हेतु तीनों पार्टियां कांग्रेस, भाजपा एवं बसपा ने एक जुट होकर भरसक प्रयास किया, परन्तु हमारे नेता मुलायमसिंह यादव द्वारा अपने चन्द सांसदों को लेकर लोकसभा में इसका खुलकर विरोध किया, और बिल पारित नही होने दिया जिसके कारण अगणी व पिछड़ी जातियों गौरवान्वित महसूस कर रहे है।
पाण्डेय  जी ने कहा कि मायावती ब0स0प0 अपने दोहरे चरित्र के अनुरूप पहला नारा दिया था कि ‘तिलक तराजू और तलवार, इनको मारो जूते चार‘ बाद में उन्होंने नारा बदला और कहा कि हाथी नहीं गणेश है ब्रह्मा विष्णु महेश है इस नारे के छलावे में अब ब्राह्मण आने वाला नहीं है ब्राम्हण समाज देश और प्रदेश के हित में वह मुलायमसिंह यादव नेता जी को दिल्ली पहुंचायेगा। मायावती की बातो में नहीं आयेगा

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शिवपाल सिंह यादव की जनता से भेंट

Posted on 19 April 2013 by admin

edited-18-04-a18.04.2013
वरिष्ठ मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव  ने कल “जनता से भेंट“ कार्यक्रम के तहत मुख्यालय में एकत्र सैकड़ों कार्यकर्ताओं एवं नागरिकों की समस्याएं सुनीं और उनके आवेदन पत्रों पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। मिलनेवालों में मुस्लिम, महिलाएं तथा विभिन्न संगठनों से जुड़े पदाधिकारी भी थे। इस मौके पर श्री यादव के साथ प्रदेश प्रवक्ता एवं कारागार, खाद्य रसद तथा बांट माप मंत्री श्री राजेन्द्र चैधरी, उद्यानमंत्री श्री पारसनाथ यादव तथा प्रदेश सचिव श्री एस0आर0एस0यादव भी मौजूद थे।
श्री यादव से मिलनेवालों में कुछ नौकरी के आकांक्षी थे तो कुछ नौकरी की समस्याओं के निस्तारण के लिए आए थे। कुछ की जमीनों का मामला था। कुछ अन्य समस्याओं का समाधान चाहते थे। कई कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी सरकार की सालभर की उपलब्धियों की सराहना की और कहा कि अब जनता राहत महसूस कर रही है विकास की सरगर्मी अब गांव-गांव तक पहुॅच रही है। उन्होने मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की इसके लिए सराहना की। श्री शिवपाल सिंह यादव ने सबकी बातें धैर्य से सुनी और उनके निस्तारण के निर्देश दिए। कुछ को उन्होने आर्थिक मदद भी की। श्री शिवपाल सिंह यादव ने इस अवसर पर यह सलाह भी दी कि लखनऊ दौड़ लगाने से पहले लोग अपने जिले के पार्टी पदाधिकारियों तथा अधिकारियों से मिलकर अपनी बात रखें। समस्या न सुलझे तभी यहां आए।
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता से मिलनेवालों में प्रमुख रूप से श्रीमती जरीना उस्मानी, अध्यक्ष महिला आयोग, कु0 सुचेता शाक्य, सदस्य जिला पंचायत, मैनपुरी, डा0 सुरभि शुक्ला, उपाध्यक्ष, महिला आयेाग, पूर्व विधायकगण डा0 हीरा ठाकुर, बैजनाथ दुबे, आर0ए0 उस्मानी, पूर्व ब्लाक प्रमुख मेघ सिंह शाक्य, समाजवादी पार्टी नेत्री डा0 आशालता सिंह के अतिरिक्त मध्य प्रदेश समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री बैजनाथ कुशवाहा, बिहार के प्रदेश महासचिव श्री अतुल कानन, समाजवादी युवजन सभा, बिहार के प्रदेश अध्यक्ष श्री सतीश चन्द्र तथा छत्तीसगढ़ के समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष श्री तनवीर अहमद तथा हरिद्वार के समाजवादी पार्टी नेता श्री चन्द्रशेखर यादव के नाम उल्लेखनीय है।
समाजवादी पार्टी नेता को अपनी समस्याओं से अवगत करानेवालों में सर्वश्री तारा सिंह सोलंकी, ओमप्रकाश यादव, कल्पना गंगवार, (बरेली) मुकेश उपाध्याय, मुहम्मद अली एवं रिजवान अंसारी विजय लक्ष्मी, अली अरशद (लखनऊ) राजमणि पटेल (जौनपुर) करूणा चैहान(अलीगढ़), उदयराज यादव, गायक (जौनपुर), जसराम यादव (सुल्तानपुर) डा0 रामगोविन्द प्रजापति (बलिया), नरेश दुबे (इटावा) गिरीश यादव, वंदना शर्मा (आगरा) नौशाद अली, हाजी जहाॅगीर (सहारनपुर) श्रीदेवी, मो0 अल्ताफ (कानपुर) नरेन्द्र नागर (गौतमबुद्धनगर) सुल्तान सिंह (सिरसागंज) कमल सिंह यादव (इलाहाबाद) जयपाल सिंह (मेरठ) कमलेश कुमार (आजमगढ़) रश्मि सिंह (अलीगढ़) हाजी सलाउद्दीन मंसूरी (मुरादाबाद) राजकपूर यादव (बस्ती) आदि के नाम प्रमुख हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2013
M T W T F S S
« Mar   May »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in