Archive | January 20th, 2013

जनक्रांति पार्टी(राष्ट्रवादी) का भारतीय जनता पार्टी में विलय होना सुनिश्चित हुआ

Posted on 20 January 2013 by admin

drlkbajpai_photo_13भारतीय जनता पार्टी उ0प्र0 द्वारा 21 जनवरी 2013 को अपराहन 12 बजे राजधानी लखनऊ के झूलेलाल मैदान में अटल शंखनाद रैली आयोजित की गयी है। रैली में जनक्रांति पार्टी(राष्ट्रवादी) का भारतीय जनता पार्टी में विलय होना सुनिश्चित हुआ है। drlkbajpai_photo_2रैली के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय नितिन गड़करी जी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। रैली की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी जी करेंगे।
इस अवसर पर पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डा0 मुरली मनोहर जोशी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री उ0प्र0 श्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री कलराज मिश्र, श्री विनय कटियार, श्री मुख्तार अब्बास नकवी, मध्य प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेश सहप्रभारी राधामोहन सिंह, करूणा शुक्ला, मध्य प्रदेश के अध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी नरेन्द्र सिंह तोमर, उमाश्री भारती, अनुसूचित जाति मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष दुष्यंत गौतम सहित पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कानपुर प्राणि उद्यान में हिरणों की मौत पर मुख्यमंत्री का रवैया सख्त

Posted on 20 January 2013 by admin

  • प्राणि उद्यान के निदेशक सहित छः कर्मी निलम्बित
  • शासकीय दायित्वों के निर्वहन में शिथिलता बर्दाश्त नहीं: मुख्यमंत्री
  • कानपुर में आवारा कुत्तों के विरुद्ध अभियान चलाने के निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कानपुर प्राणि उद्यान में 31 हिरणों को आवारा कुत्तों द्वारा मारे जाने की घटना को गम्भीरता से लेते हुए प्राणि उद्यान के निदेशक सहित छः कर्मचारियों को निलम्बित कर दिया है। इस प्रकरण में जिन अधिकारियों/कर्मचारियों को दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने पर निलम्बित किया गया है, उनमें प्राणि उद्यान के निदेशक श्री के0प्रवीर राव, फारेस्टर श्री जे0पी0अवस्थी, फारेस्ट गार्ड श्री नाथू राम द्विवेदी व श्री उदयभान, कीपर श्री परशुराम व चैकीदार श्री शेरा शामिल हैं।
मुख्यमंत्री ने कानपुर नगर के जिलाधिकारी तथा नगर निगम के नगर आयुक्त को निर्देशित किया है कि वे शहर में आवारा कुत्तों के विरुद्ध अभियान चलायें और इस बात की भी जांच की जाए कि आवारा कुत्ते हिरणों के बाड़े में कैसे पहुंचे। साथ ही, यह भी सुनिश्चित किया जाए कि भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो। इसके लिए सभी जरूरी उपाय किए जायें।
उल्लेखनीय है कि कानपुर प्राणि उद्यान में शनिवार देर रात आवारा कुत्ते हिरणों के बाड़े में घुस गए और उन पर हमला करके उन्हें मार डाला।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि शासकीय दायित्वों के निर्वहन में शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो भी अधिकारी/कर्मचारी अपने दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही करेंगे, उनके विरुद्ध इसी प्रकार से कठोर कार्रवाई की जाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राहुल गांधी बने पार्टी के उपाध्यक्ष

Posted on 20 January 2013 by admin

2014 चुनावों को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस कार्यकारिणी समिति
ने यह फैसला लिया है कि राहुल गांधी को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया जाए।
कांग्रेस में राहुल गांधी को बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी काफी दिनों
से चल रही थी। पार्टी प्रवक्ता जनार्दन द्विवेदी ने मीडिया को बताया कि
एके एंटनी ने यह प्रस्ताव बैठक में रखा कि तमाम पार्टीजन राहुल गांधी को
और सक्रिय देखना चाहते हैं, इसलिए उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष बना दिया
जाए। इस पर पूरी वर्किंग कमेटी ने मेजें थपथपाकर अपनी सहमति दे दी। इसी
के साथ राहुल गांधी पार्टी में आधिकारिक रूप से नंबर दो की हैसियत में आ
गए हैं। 2014 चुनावों को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया गया है कि
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों और जिला अध्यक्षों को चुनाव टिकट नहीं
मिलेगा। इसके साथ ही प्रभारी महासचिव भी चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके साथ ही
चिंतन शिविर में यह भी फैसला लिया गया है कि लोकसभा टिकटों का ऐलान साल
भर पहले किया जाएगा। विधानसभा उम्मीदवार का ऐलान तीन महीने किया जाएगा।
नौजवानों की चुनावों में 30 फीसदी हिस्सेदारी होगी। गौरतलब है कि राहुल
गांधी लोकसभा चुनाव के लिए गठित समन्वय समिति के प्रमुख भी हैं। पहले
चर्चा थी कि राहुल कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं। आगामी लोकसभा
चुनाव, संगठन की एकजुटता और मजबूती, देश विदेश के तमाम मुद्दों पर दो दिन
के गहरे चिंतन के बाद कांग्रेस रविवार को जयपुर घोषणापत्र जारी करेगी। यह
खबर आते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू किया। देर शाम 10
जनपथ स्थित सोनिया गांधी के घर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता जमा हो गए
थे। उन्होंने वहां जमकर आतिशबाजी की। जयपुर में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं
ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। कांग्रेस कार्यकर्ता पटाखे आदि लेकर तैयार
हैं। कुछ उत्साही कांग्रेसियों ने तो राहुल गांधी के लिए एक रथ भी सजा
दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 19 जनवरी, 2013 को ध्यानचन्द्र स्टेडियम, स्पोटर््स काॅलेज, लखनऊ में आयोजित ‘हीरो हाॅकी इण्डिया लीग’ (एच.आई.एल.) मैच के खिलाडि़यों के साथ

Posted on 20 January 2013 by admin

020315x10-press-1

Comments (0)

धरना देकर मंसूरी बेटी के लिए इंसाफ की मांग की

Posted on 20 January 2013 by admin

gyapan-dete-mansoori-samaajमुख्तलिक समाजी तहरीकों का इंसाफ मंच के बैनर तले हजारों लोग रामनगर के पुरानी तहसील मैदान में ग्राम बिन्दौरा परसपुर की मुस्लिम मंसूरी नाबालिंग बेटी के साथ हुए सामूहिक बलात्कार व हत्या की घटना के विरोध में प्रदर्शन कर धरना देकर मंसूरी बेटी के लिए इंसाफ की मांग की।
इस प्रदर्शन पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग भारत सरकार के पूर्व सदस्य व अॅाल इण्डिया ओ.बी.सी.एम. फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल अली अजीजी मंसूरी ने कहा कि गरीब मुस्लिम बेटी के साथ जो घटना घटी है वह शर्मनाक है लेकिन इस गरीब की आवाज उठाने वाला कोई नही था, उन्होने कहा कि इस सामूहिक बलात्कार व हत्या के मामले को पुलिस हल्का कर दूसरे अभियुक्तों को बचाना चाहती है लेकिन उनका मंसूबा पूरा नही होगा।
सभा को सम्बोधित करते हुए आॅल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के कार्यवाहक अध्यक्ष व यू.पी.एग्रो के पूर्व चेयरमैन जावेद इकबाल मंसूरी ने कहा कि गरीब मंसूरी बेटी को लेकर आॅल इण्डिया जमीअतउल मंसूर पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगा। उन्होने सपा मंत्री अरविन्द सिंह गोप को निशाने पर लेते हुए कहा कि इस गैगरेप व हत्या के बाद भी माननीय मंत्री पीडि़त परिवार से मिलना उचित नही समझा।
पूर्व मंत्री जावेद इकबाल मंसूरी ने कहा कि रामनगर के निवासियों व सामाजिक संस्थाओं द्वारा जो आंदोलन की शुरूआज आज से की गयी है उसमें मंसूरी समाज के लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेगें और सभी कातिलों की गिरफ्तारी व फांसी की सजा तक शासन से न्यायालय तक जमीअतउल  मंसूर इस केस को लड़ेगा।
सभा को सम्बोधित करते हुए आॅल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के प्रदेशिक उपाध्यक्ष हाजी रबीउल्ला मंसूरी ने सभी लोगों से अपील की कि वह इस मंसूरी बेटी की लड़ाई भी उसी प्रकार लड़े जिस प्रकार दिल्ली गैंगरेप की लड़ाई लड़ी जा रही है।
इस प्रदर्शन में आॅल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के प्रदेशिक महामंत्री हाजी सलीम अहमद मंसूरी, नौशाद आलम मंसूरी, आॅल इण्डिया ओ.बी.सी.एम. फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल कलाम अंसूरी, आॅल इण्डिया इमाम कौसिल के मो. अहमद बेग नदवी, तहफ्फुजे इस्लाम के मुईन अहमद नदवी, गूजर समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष हसनन गूजर, पीस पार्टी के रियाज मसूद, तंजीम तहफ्फुजे इस्लाम के अध्यक्ष मौलाना मो. रईस साहब कासमी, शाह वेलफेयर सोसाइटी के प्रदेश अध्यक्ष अजीज भारती, जमीअतुल उल्मा हिन्द के जिलाध्यक्ष मौलाना फहीम  सहित बड़ी तादात में लोग शामिल थे।
प्रदर्शन के बाद क्षेत्रीय लोगों द्वारा मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री राज्यपाल व राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। इस ज्ञापन मे ंइस सामूहिक गैगरेप व हत्याकांड की जांच निष्पक्ष की जाये। पीडि़त परिवार को सुरक्षा तथा 20 लाख रूपये मुआवजा दिये जाने की मांग की गयी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाज को अनुसूचित जाति में जोड़ने की संवैधानिक लड़ाई जीत ली है

Posted on 20 January 2013 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने आज प्रदेष मुख्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव व मथुरा के सांसद मा0 जयन्त चैधरी जी ने धनगर समाज को अनुसूचित जाति में जोड़ने की संवैधानिक लड़ाई जीत ली है।
धनगर जाति को संवैधानिक अधिकार दिलाने के लिए राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 चै0 अजित ंिसंह जी 2008 से ही प्रयासरत् रहे। मथ्ुारा में धनगर समाज तथा राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ता धनगर समाज को अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी करने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट में कई दिनों से धरना दे रहे थे। 1 जनवरी 2008 को तत्कालीन बसपा सरकार ने शान्तिपूर्वक धरना दे रहे महिलाओं व बच्चों सहित प्रदर्षनकारियों पर लाठी चार्ज करवाया तथा धनगर समाज के लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। जिसके विरोध में राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 चै0 अजित ंिसह जी व राष्ट्रीय महासचिव मा0 जयन्त चैधरी जी व विधान परिषद के सदस्य मुन्ना सिंह चैहान ने लाखों कार्यकर्ताओं के साथ मथुरा के कलक्ट्रेट को घेर लिया और धनगर समाज के लोगों को बिना शर्त रिहा कराया। राष्ट्रीय लोकदल के तत्कालीन राष्ट्रीय महासचिव व विधान परिषद के सदस्य मुन्ना सिंह चैहान ने फरवरी 2008 के बजट सत्र में कार्य स्थगन प्रस्ताव लाकर नियम 105 में मामले को सदन में उठाया।
राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय महसचिव मा0 जयन्त चैधरी जी ने इस लड़ाई को बढाते हुये 24 अगस्त 2011 को नियम 377 के तहत लोकसभा मे उठाया उसके बाद 25 मई 2012 को उ0प्र0 के मुख्यमंत्री श्री अखिलेष यादव को पत्र लिखकर शासनादेष सख्ंया-4789/26-3-2009-3(21)/2006 दिनांकित-17.07.2009 को निरस्त करके धनगर जाति के सदस्यों को अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी करने का अनुरोध किया तथा 29 नवम्बर 2012 को पुनः उक्त पत्र का अनुस्मारक दिया। इसी बीच 05 अक्टूबर 2012 को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति/जनजाति आयोग के अध्यक्ष श्री पी0एल0 पुनिया से मिलकर धनगर समाज को न्याय दिलाने हेतु पत्र दिया। पुनः 15 जनवरी 2013 को  राष्ट्रीय  अनुसूचित जाति/जनजाति आयोग के अध्यक्ष को पत्र लिखा तथा धनगर समाज के प्रतिनिधि मण्डल के साथ उनसे मुलाकात की और धनगरों को संवैधानिक अधिकार दिलाने की बात कही जिसको संज्ञान में लेकर श्री पी0एल0 पुनिया जी ने अपनी सैद्वान्तिक स्वीकृति दी और आयोग की बैठक में धनगर जाति को अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी करने का आदेष पारित किया तथा मा0 उच्च न्यायालय में उक्त प्रकरण से सम्बन्धित लम्बित चल रहे मुकदमें में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति/जनजाति आयोग का पक्ष रखते हुये प्रमाण पत्र जारी करने हेतु आदेष देने का अनुरोध किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अधिकारी मनमानी कर रहे है तथा सरकार अक्षम सिद्ध हो रही है

Posted on 20 January 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने सपा सरकार को अक्षम, निष्क्रिय तथा असमंजसता का शिकार बताया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की ब्यूरोक्रेसी पर निर्भरता को निशाना बनाया तथा कहा ििक ताज्जुब है कि कानपुर के पुल के शिलान्यास के अवसर तक पर मुख्यमंत्री अंधेरे में रहे और आला प्रशासनिक अधिकारी उन्हें गुमराह करते रहें। माननीय मुख्यमंत्री जी की उपर्युक्त स्वीकरोक्ति से सिद्ध होता है कि मुख्यमंत्री की प्रशासन पर कोई पकड़ नही है, अधिकारी मनमानी कर रहे है तथा सरकार अक्षम सिद्ध हो रही है। प्रदेश का विकास ठप पड़ा है और सरकार घोषणाओं का रिकार्ड बनाकर गिनीज बुक आफ रिर्काडस में नाम दर्ज करवाने की ओर है।
प्रदेश प्रवक्ता ने प्रश्न किया कि आखिर इस सपा सरकार को चला कौन रहा है? मुख्यमंत्री जी के अलावा भी सत्ता के कई केन्द्र है और प्रदेश सरकार भ्रम और असमंजस की शिकार है। सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव जी अब तक के लगभग 10 महीने के कार्यकाल में सरकार और उसके मुखिया को एक दर्जन बार सार्वजनिक तौर पर फटकार चुके है। मंत्रियों तथा अन्य प्रभावशाली लोगों पर भ्रष्टाचार सहित हर तरीके का आरोप लगा चुके है।
डा0 मिश्र ने मांग की कि सपा सुप्रीमों उन सम्बंधित लोगों के नाम उजागर करें तथा प्रदेश की जनता से सपा माफी मांगे। सपा सरकार की अक्षमता और निष्क्रियता के कारण विभागों के बजट भी पूरी तरह से खर्च नही हो रहे है। पूरा प्रदेश विकास के नाम पर ठप पड़ा है। ब्यूरोक्रेसी पूरी सरकार को अपने इशारे पर नचा रही है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि सरकार तत्काल सक्रियता दिखाये तथा प्रदेश की जनता का भरोसा हासिल करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लाभार्थियों को अधिक से अधिक मदद पहुंचाने में सहयोगी बनें

Posted on 20 January 2013 by admin

scan0020आकांक्षा, उत्तर प्रदेश की अध्यक्षा श्रीमती डाॅ0 फराह उस्मानी ने समिति के सदस्यांे का आह्वाहन किया है कि शासकीय योजनाओं में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर पात्र लाभार्थियों को अधिक से अधिक मदद पहुंचाने में सहयोगी बनें। उन्होंने कहा कि समग्र ग्राम विकास योजना तथा समन्वित बाल विकास योजना (आई0सी0डी0एस0) आदि योजनाआंे से पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित कराने हेतु गांवों मंे जाकर लोगों की मदद करें। उन्होेंने कहा कि सामान्य आदमी की समस्याओं से अवगत होकर उनकी मदद करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है, जिसमें हम सभी को बढ़-चढ़कर हिस्सा और अधिक लेना होगा। उन्होंने कहा कि अपनी काबिलियत का उपयोग गरीब जनता के कल्याण के लिए करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनपद स्तरीय आकांक्षा समिति कम से कम एक गरीब गांव को एडाप्ट कर विकास योजनाओं को क्रियान्वित कराने में और अधिक अपना सहयोग प्रदान करे। उन्होंने कहा कि महिलाओं में साक्षरता दर बढ़ाने में भी समिति सक्रिय भूमिका का निर्वहन करेगी।
डाॅ0 फराह उस्मानी आज आकांक्षा समिति के 25 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित सिल्वर जुबली कार्यक्रम में आकांक्षा समिति की वेबसाइट लान्च करने के उपरान्त अपने उदगार व्यक्त कर रहीं थीं। उन्होंने कहा कि आकांक्षा समिति एक सामाजिक संस्था है, न कि कामर्शियल संस्था। उन्होंने कहा कि हम सभी का दायित्व है कि अपने व्यक्तिगत दायित्वों के निर्वहन से समय निकालकर सामाजिक कार्याें में भाग लेकर असहाय लोगों की मदद करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्हांेने कहा कि उत्तर प्रदेश के अधिकांशतः सभी जनपदों में आकांक्षा समिति गठित है, जिसके माध्यम से ग्रामों में चल रही योजनाओं से निर्धन, जरूरतमंद बेरोजगारों को स्वावलम्बी बनाने हेतु लोगों की मदद करने में अपनी भूमिका निभायी जा सकती है। उन्होंने कहा कि समिति द्वारा वार्षिक योजना तैयार कर ग्रामीण, निर्धन श्रमिकों, मजदूरों, बेघर बच्चों तथा फुटपाथी शरणार्थियों को आवश्यक सुविधाएं-कम्बल आदि वितरित कराये जायंे। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन, जागरूकता शिविरों का आयोजन ग्रामीण स्तर पर कराकर असहाय लोगों की मदद की जायेगी। उन्होंने कहा कि असहाय एवं कमजोर लोगों को स्वावलम्बी बनाने हेतु छोटे-छोटे रोजगार समिति के माध्यम से उपलब्ध कराये जायें।
scan0017समिति की उपाध्यक्षा श्रीमती सुरभि रंजन ने अपने सम्बोधन में कहा कि समिति के माध्यम से समय-समय पर कार्यक्रमों का आयोजन कर रक्तदान शिविर, निर्धन बच्चों के लिए स्कूल एवं कम्प्यूटर सेन्टर भी चलाती है। उन्होंन बताया कि जनपद झांसी में दीपक निर्माण, मोमबत्ती निर्माण एवं हस्तशिल्प में सुतली जूट से सुसज्जित प्लास्टिक के गमले, तौलिये एवं रूमाल आदि का प्रशिक्षण निःशुल्क रूप से दिया गया है। प्रशिक्षणोपरान्त तैयार की गयी सामग्री की बिक्री हेतु दशहरा मेला, दीपावली मेला में मण्डप लगाकर प्रस्तुत भी किया गया है। उन्होंने बताया कि झांसी में गठित आकांक्षा सिलाई एवं शिल्पकला केन्द्र में प्रशिक्षणार्थियों का चयन गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले बहनों एवं निराश्रितों, बेरोजगार बहनों में से कराया गया है। उन्होंने बताया कि बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के पर्यटन एवं भोजन प्रबन्धन संस्थान में प्रथम बार प्रयोगशाला में प्रतिभागियों ने ’तत्काल बनाओ, पुरस्कार पाओ’ में 45 मिनट की अवधि में दही से बने व्यंजन तथा माकटेल पेय का सुन्दर एवं उत्कृष्ट प्रदर्शन कराया गया है। इस कार्य में समिति के सदस्यों के निर्देशन में अन्य स्वयंसेवी महिला संगठनों को भी सहभागी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि भारत सरकार वस्त्र मंत्रालय ’गांधी शिल्प मेला’ में आकांक्षा समिति ने सक्रिय सहभागिता देते हुए मण्डप सजाया तथा हस्तशिल्प की वस्तुओं की बिक्री की। एक्वेरियम, कांच के गिलास, आईसक्रीम गिलास, टेस्टट्यूब गिलास में जेल बाक्स से निर्मित सुन्दर, आकर्षक रंगोली, शंख, मोती, पुष्प से सुसज्जित मोमबत्तियां जन-मानस के आकर्षण का केन्द्र बनी तथा लगभग 17000 रूपये की बिक्री से आकांक्षा समिति, झांसी लाभान्वित भी हुई है।
आकांक्षा समिति, झांसी की अध्यक्षा श्रीमती वृन्दा दयाल ने अपने सम्बोधन में बताया कि समिति द्वारा बुन्देली लोक कला संस्कृति, पर्यावरण-संरक्षण, वृक्षारोपण कार्यक्रमों में भी ’तुलसी अभियान’ चलाकर कीर्तिमान स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि स्वच्छ झांसी, निर्मल झांसी तथा सशक्त झांसी हेतु ’निर्मल अभियान’ में आकांक्षा समिति झांसी की सक्रिय सहभागिता सराहनीय रही है। उन्होंने बताया कि पाॅलीथीनमुक्त झांसी के उद्देश्यपूर्ति हेतु लिफाफा/थैली निर्माण भावी योजना भी सम्मिलित है।
कार्यक्रम में पूर्व मुख्य सचिवों की पत्नियां एवं आकांक्षा समिति की पूर्व अध्यक्षा श्रीमती रेनू मित्तल, श्रीमती ऊषा गुप्ता, श्रीमती सीता रमणी, श्रीमती अमिता मिश्रा, श्रीमती ममता वर्मा सहित श्रीमती सोनाली गोयल, श्रीमती ऊषा शर्मा, श्रीमती शामली बोबडे़, श्रीमती अर्चना, श्रीमती नीतू गुप्ता तथा श्रीमती आभा गर्ग ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम मंे उत्तर प्रदेश आकांक्षा समिति के सदस्यांे के साथ-साथ प्रदेश के अन्य जनपदों की आकांक्षा समिति की अध्यक्षाएं उपस्थित थीं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

निर्वाचन आगामी 17 फरवरी को कराया जायेगा

Posted on 20 January 2013 by admin

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगर पंचायत सिवालखास, जनपद मेरठ के अध्यक्ष पद में एक उम्मीदवार की मृत्यु होने तथा शेष सभी उम्मीदवारों द्वारा नाम वापस लिये जाने, नगर पंचायत, किशनुपुर जनपद फतेहपुर के वार्ड संख्या-9 से सदस्य पद के नामांकन पत्रों की संवीक्षा के उपरांत दोनों नामांकन निरस्त होने और नगर पंचायत महोली, जनपद सीतापुर के वार्ड संख्या-14 में सदस्य पद  हेतु किसी भी व्यक्ति द्वारा नामांकन न किये जाने के कारण रह गये पदों/स्थानों पर निर्वाचन आगामी 17 फरवरी को कराया जायेगा।
इस संबंध में अधिसूचना जारी करते हुये राज्य निर्वाचन आयुक्त, श्री एस0के0 अग्रवाल ने निर्देश दिये हैं कि इन पदों के लिये 28 जनवरी, 2013 को नामांकन कराया जाये, 29 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाये। 31 जनवरी को नाम वापसी की तिथि निर्धारित की गयी है। पहली फरवरी को प्रतीक चिन्हों का आवंटन किया जायेगा। 19 फरवरी को मतों की गणना की जायेगी।
राज्य निर्वाचन आयोग ने उक्त तिथियों तथा निर्धारित समय सारिणी के अनुसार नगर पंचायत, गुन्नौर जनपद संभल के वार्ड संख्या-09 के सदस्य पद के निर्वाचन की भी अधिसूचना जारी की है। उल्लेखनीय है कि उक्त वार्ड के सदस्य पद के निर्वाचन में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवारश्री वली मोहम्मद पुत्र श्री अलाउद्दीन की विगत 27.06.2012 को सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने के कारण मतदान स्थगित कर दिया गया था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सामान्य निर्वाचन कराये जाने की अधिसूचना जारी कर दी गयी है

Posted on 20 January 2013 by admin

राज्य निर्वाचन आयोग, उत्तर प्रदेश द्वारा आज नगर पंचायत, सुबेहा, जनपद बाराबंकी, नगर पंचायत कलीनगर, पीलीभीत नगर पंचायत रेनूकूट जनपद सोनभद्र के अध्यक्ष एवं सदस्यों के सामान्य निर्वाचन कराये जाने की अधिसूचना जारी कर दी गयी है।
इस संबंध में राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री एस0के0 अग्रवाल ने 28 जनवरी, 2013 को पूर्वान्ह 11ः00 बजे से अपरान्ह 3ः00 बजे तक नाम निर्देशन पत्रों की प्राप्ति का अंतिम दिनांक व समय निर्धारण के निर्देश दिये हैं। 29 जनवरी को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जायेगी। 31 जनवरी को नामांकन वापसी होगी। 01 फरवरी को प्रतीक चिन्ह आवंटित किये जायेंगे। 17 फरवरी को मतदान होगा तथा 19 फरवरी को मतगणना की जायेगी।
राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा इन तिथियों में निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार नगर पंचायत बांसडीह, जनपद बलिया एवं नगर पंचायत सकीट, जनपद एटा के अध्यक्ष पद का भी उप निर्वाचन कराया जायेगा।
राज्य निर्वाचन आयुक्त ने अधिसूचना जारी करते हुये निर्वाचन प्रक्रिया सकुशल सम्पन्न कराये जाने के संबंध में व्यापक दिशा-निर्देश दिये हैं।
आयोग द्वारा उक्त तिथियों में नगर निगम, इलाहाबाद के वार्ड संख्या-42 के पार्षद पद का भी उप निर्वाचन सम्पन्न कराये जाने के संबंध में भी अधिसूचना जारी कर दी गयी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2013
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in