Archive | January 27th, 2013

लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता एवं समाजवाद के सपने को पूरा करने का संकल्प लेना चाहिए

Posted on 27 January 2013 by admin

26-01-aसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज गांधी जी के नेतृत्व में आजादी की लड़ाई के शहीदों, क्रांतिकारियों तथा सीमाओं की रक्षा में कुर्बानी देनेवाले जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए सभी को देश की आजादी और एकता-अखंडता की रक्षा, किसी भी प्रकार के अन्याय को बर्दाश्त न करने और इंसाफ का साथ देने का संकल्प दिलाया।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने 5-कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास और 5-विक्रमादित्य मार्ग आवास पर तिरंगा फहराया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि आज के दिन हमें लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता एवं समाजवाद के सपने को पूरा करने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होने कहा कि विकास पर हम सबको ध्यान केंद्रित करना है तभी प्रदेश में खुशहाली आएगी।
श्री मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी मुख्यालय, 19 विक्रमादित्य, लखनऊ में ध्वजारोहण के पश्चात 64वंे गणतंत्र दिवस पर उपस्थित हजारों कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि गांधीजी को आज पूरी दुनिया स्वीकार कर रही है। अमेरिका का राष्ट्रपति ओबामा उनके रास्ते पर चलने की बात कर रहे है। गांधीजी ने 1942ई में “करो या मरो“ का नारा दिया था और हमें सिखाया था कि नाइंसाफी बर्दाश्त नहीं करें। उनके आव्हान पर देशभर में ऐसी लहर पैदा हुई कि अंग्रेजों को भारत छोड़कर जाना पड़ा।
श्री मुलायम सिंह यादव ने बड़ी वेदना के साथ इस बात का उल्लेख किया कि हमारे देश की आजादी के समय, 15 अगस्त,1947 को, जो सीमाएं थी, उनका सिकुड़ते जाना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। कुछ हिस्सों पर चीन का कब्जा है। पाकिस्तान से भी कई जंग हुई है। हमें यह संकल्प लेना होगा कि हमारी भूमि से विदेशी अतिक्रमण हटे।
श्री यादव ने पाक सैनिको द्वारा भारतीय सेना के दो जवानों के सिर काटने की घटना को जघन्य अपराध बताते हुए कहा कि इस तरह की बर्बरता की दूसरी मिसाल नहीं मिलती है। देश की जनता में इसके प्रति गुस्सा है। उन्होने कहा कि भारत शांति प्रिय और मानवतावादी देश हैं लेकिन गांधीजी ने भी हमें सिखाया था कि नाइंसाफी बर्दाश्त नहीं की जानी चाहिए। हम पािकस्तान की हरकतों को और बर्दाश्त नहीं करेगें। इस देष के स्वाभिमान के विरूद्ध कोई अशांति की साजिश करेगा तो सहन नहीं करेगें। पूरे देश की जनता ऐसे मौके पर खड़ी हो जाती है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस मौके पर दिल्ली में एक नवयुवती के साथ दुष्कर्म की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी महिलाओं को सम्मान देने की पक्षधर रही है। पार्टी के स्थापना सम्मेलन के प्रस्ताव में भी हमने नर-नारी समानता की बात की है। महिलाओं के अपमान के खिलाफ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को एकजुट होना चाहिए। नारी सम्माननीय है, उसके प्रति अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हमारे देश के जवानों ने बहुत कुर्बानी दी हैं। पाकिस्तान से लड़ाई में अब्दुल हमीद की वीरता नमन योग्य है। देश की एकता और सुरक्षा के लिए बड़ी से बड़ी कुर्बानी देनेवाले हमारे श्रद्धेय हैं। आज भी हमारे सामने बेकारी, भुखमरी, गरीबी की समस्याएं है। जातीयता सांप्रदायिकता की ताकतें उभर रही हैं इनसे हमें निबटना है। गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय त्यौहार है। इसे हम सबको संकल्प दिवस के रूप में मनाना चाहिए। कई लोक गायको ने भी इस अवसर पर प्रेरणाप्रद गीत प्रस्तुत किए।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से साॅसद, श्रीमती सुशीला सरोज,डा0 अशाोक बाजपेयी, प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी, प्रदेश सचिव श्री एस0आर0एस0 यादव, श्री रामनरेश कुशवाहा, राजा चतुर्वेदी, डा0 राजपाल कश्यप, प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री राज किशोर मिश्र, श्री शारदा प्रताप शुक्ला, डा0 मधु गुप्ता, पूर्व मंत्री श्री शतरूद्र प्रकाश, संदीप बंसल, लीलावती कुशवाहा तथा नफीस अहमद,उपस्थित रहे।
गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में सर्वश्री सुशील दीक्षित डा0 अल्पना बाजपेयी, अशोक यादव, उमाशंकर चैधरी,,डा0सुरभि शुक्ला माला द्विवेदी, महेन्द्र बच्चन नट, अशोक देव, रामरति राजभर, जगन्नाथ प्रसाद यादव, कमल मौर्य, छोटेलाल, मनीष यादव, विजय सिंह यादव, मधुलिका यादव, कर्नल सत्यवीर सिंह यादव, अर्चना राठौर, प्रेमचन्द्र गुप्ता, रविन्द्र बहादुर सिंह, सुरेश यादव, सियाराम यादव, अच्छेलाल सोनी, चन्द्र किशोर पाण्डेय, शंकर यादव, अजय त्रिपाठी, सुशील राजभर, श्रीमती मालती सिंह, अमरेन्द्र बहादुर सिंह, नबाव सिंह यादव, राजेन्द्र सिंह राजा, चै0 कलीउद्दीन उस्मानी, नईमा बानो, बंसती चन्द्र, रजिया नवाज, शांदा जाफरी, कमलाकान्त प्रजापति, साहब सिंह, संजय सविता विद्यार्थी, शाहीन फातिमा, साधना सिंह, डा0 अरूण यादव, अशोक राय, नन्दन सिंह बोरा, सत्येन्द्र उपाध्याय, वीरपाल, आशुतोष मिश्रा, जानकी पाल, जाकिर हुसैन सतरिखी, रूपलाल  की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बहुजन समाज पार्टी द्वारा जारी प्रेस-विज्ञप्ति

Posted on 27 January 2013 by admin

दिनांक 26.01.2013 को जयपुर (राजस्थान) के साहित्य सम्मेलन में एक लेखक श्री आशीष नन्दी द्वारा कथित यह बयान कि ‘‘देश में भ्रष्टाचार के लिये SC/ST & OBC वर्गों के लोग ही ज्यादा जिम्मेवार हैं। इनके इस बयान की    बी.एस.पी. कड़े शब्दों में निन्दा करती है।’’
प्प्ण्    और इसके साथ ही हमारी पार्टी की यह मांग है कि इस मामले में राजस्थान सरकार को तुरन्त ही इनके खिलाफ SC/ST Act  व अन्य और सख्त कानूनी धाराओं के तहत कार्यवाही सुनिश्चित करके इन्हें जल्दी से जल्दी जेल भेजना चाहिये।
–    वर््ना पूरे देश में इन वर्गों के लोगों को, इनके इस बयान के खिलाफ सड़कों पर  उतरने के लिये भी मजबूर होना पड़ सकता है। (सुश्री मायावती, राष्ट्रीय अध्यक्ष, बी.एस.पी.)

नई दिल्ली, 26 जनवरी, 2013: जयपुर में हो रहे साहित्य सम्मेलन के दौरान लेखक श्री आशीष नन्दी ने दलित एंव पिछडे़ वर्गो की भ्रष्टाचार में ज्यादा लिप्त होने सम्बन्धी जो बयान दिया है वह सत्य से बिल्कुल परे, तथ्यहीन, गलत, अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण, निन्दनीय, व जातिवादी मानसिकता से ग्रस्त है, जिसके लिये उन्हंे देश के लोगों से तत्काल माफी माँगनी चाहिए और इसकी हमारी पार्टी कड़े शब्दों में निन्दा करती है।
साथ ही, इस प्रकार का घोर जातिवादी बयान देने के लिए जयपुर साहित्य सम्मेलन के आयोजकों को तत्काल श्री आशीष नन्दी को सम्मेलन से निकाल-बाहर करना चाहिए और इस प्रकार के घोर जातिवादी बयान देकर सामाजिक वैमनस्य फैलाने वाले इस व्यक्ति के खिलाफ राजस्थान सरकार को तत्काल एस.सी/एस.टी. कानून सहित अन्य और सख्त कानूनी धाराओं के तहत्् कार्यवाही सुनिश्चित करनी चाहिए।
और इतना ही नहीं बल्किी श्री आशीष नन्दी के इस घोर जातिवादी व अत्यन्त गैर-जिम्मेदाराना बयान से देश भर में दलित एंव पिछड़े वर्ग के लोगों में काफी ज्यादा रोष व उत्तेजना व्याप्त है। राजनीतिक विश्लेषकों का इस प्रकार का बयान समाज व देश की अस्मिता पर भी आघात करने वाला एक ऐसा विवादास्पद बयान है जिस पर कानून-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है। इसके साथ ही, इन वर्गों के बारे में, मैं यह दावे के साथ कह सकती हूँ कि देश में व्याप्त भ्रष्टाचार से सबसे ज्यादा अगर कोई पीडि़त है तो वे एस.सी./एस.टी. व अन्य पिछडे़ वर्गों के लोग ही हैं। फिर भी उनके बारे में यह कहना कि सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार इन्ही उपेक्षित वर्ग के लोग करते है, अत्यन्त दुःखद, दुर्भाग्यपूर्ण व घोर जातिवादी मानसिकता से ग्रस्त हिंसा फैलाने वाला बयान है, जिस पर तत्काल सख्त कानूनी कार्यवाही आवश्यक है।
इसके साथ-साथ इनके इस बयान से हमें ऐसा भी प्रतीत होता है कि इनका यह बयान जान-बूझकर एक सोची-समझी साजिश के तहत्् इन वर्गों के लोगों को बदनाम करने के उद्देश्य से दिया गया प्रतीत होता है और इससे इनकी इन वर्गों के प्रति जातिवादी एवं हीन भावना साफतौर से हमें जाहिर होती हुई नजर आती है। इसलिये राजस्थान सरकार को बिना कोई देरी किये हुये स्वंय ही इनके खिलाफ सख्त से सख्त तुरन्त ही कानूनी कार्यवाही करनी चाहिये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

देष में गरीब और गरीब होता जा रहा है और अमीर और अमीर बनता जा रहा है

Posted on 27 January 2013 by admin

भारत के 64वें गणतन्त्र दिवस के उपलक्ष्य में जनता दल (यूनाइटेड) के प्रदेष कार्यालय पर पार्टी के प्रदेष अध्यक्ष सुरेष निरंजन भइया जी द्वारा झण्डारोहण किया गया । झण्डा रोहण के पष्चात तिरंगे को सलामी देते हुए राष्ट्रीय गीत का गायन हुआ तत्पष्चात वक्ताओं ने गणतन्त्र दिवस के ऊपर अपने विचार ब्यक्त किए । उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोंधित करते हुए पार्टी के प्रदेष अध्यक्ष सुरेष निरंजन भइया जी ने कहा कि भारत राष्ट्र को स्वाधीन बनाने के पष्चात भारत के नागरिकों के मौलिक अधिकारों को सुरक्षित करने के लिए एक संविधान की रचना हुई जिसे ‘‘भारत का संविधान’’ के रूप में आज ही के दिन 26 जनवरी 1950 को अंगीकृत किया गया । उन्होंने कहा कि भारत राष्ट्र गुलामी की बेडि़यों मे जकड़ा हुआ था जिससे यहाॅ पर अंग्रेजों का कानून चलता था । भारतीय कानून बनाने के लिए संविधान की रचना की गई, परन्तु जिस उद्देष्य से संविधान की रचना की गई थी उस पर हम अभी खरे नहीं उतरे हैं । आज देष में गरीब और गरीब होता जा रहा है और अमीर और अमीर बनता जा रहा है । उन्होंने कहा कि सत्ता का लाभ केवल उन्हीं लोगों को मिल रहा है जो कि अभिजात्य वर्ग से आते हैं बाकी अन्य लोगों को लोकतन्त्र से कुछ नहीं मिला है इसके लिए देष के भ्रष्ट एवं अयोग्य नेता जिम्मेदार हैं इसलिए ब्यवस्था को बदलना बहुत ही जरूरी है । उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि देष में ऐसी लोकतांत्रिक ब्यवस्था हो जो मानवाधिकारों की रक्षा करे, लोगों को समान अधिकार दे और देष में अमन-चैन कायम हो और यह तभी हो सकता है जब चुनाव प्रक्रिया में धन व ताकत का इस्तेमान न हों । राष्ट्रीय पर्व के इस अवसर पर सुभाष पाठक्, डा0 लोलारख उपाध्याय, श्रीमती इन्दिरा देवी, डा0 मन्जू वर्मा, ममता सिंह, चन्दा सिंह, ममता मेहरोत्रा, कृष्णा सेंगर, मीनाक्षी अग्रवाल, राकेष शुक्ला, रामानुज शर्मा, जितेन्द्र कुमार गौतम, सुरेन्द्र गौतम, मेराज अहमद, वषी रजा, सुरेन्द्र त्रिपाठी, विकास श्रीवास्तव, विजय शुक्ला, मेहष प्रजापति, मन्नी लाल शर्मा, फरीद अहमद, राइनी, एस.एन. गौतम, राजेन्द्र शर्मा, आर.डी. शर्मा, सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे । इस अवसर पर अवसर मिष्ठान का वितरण किया गया और लोगों ने एक दूसरे को गणतन्त्र दिवस की बधाई दी

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

देश वासियों को गणतन्त्र दिवस की शुभकामनाऐं दी

Posted on 27 January 2013 by admin

मा0 पूर्व मुख्यमंत्री श्री नारायणदत्त तिवारी जी अपने शासकीय आवास आरोही 1 माल ऐवन्यू लखनऊ में प्रातः 8बजे झड़ा रोहण करते हुए सभी देश वासियों को गणतन्त्र दिवस की शुभकामनाऐं दी। उन्होंने देश वासियों का आहवान किया कि वे देश सेवा के लिए तत्पर रहें। श्री तिवारी ने गणंतत्र दिवस की विधान सभा में परेड भी देखी। इसके बाद श्री तिवारी अपने विकास यात्रा के तीसरे चरण हेतु दिनांक 26 से 28 जनवरी तक जनपद बांराबंकी, फैजाबाद, अम्बेडकरनगर, आजमगढ़ आदि के लिए आज शाम 5 बजे रवाना हुए। वें वहाॅ पर मनरेगा, आगनवाड़ी, जननी सुरक्षा योजना, पेयजल, लोहिया समग्र ग्राम विकास आदि संबंधित योजनाओं की समीक्षा करेंगे। श्री तिवारी जनपद-आजमगढ के अतरौलिया में बापू बाजार का उद्घाटन भी करेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2013
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in