Archive | January 25th, 2013

प्रत्याशी घोषित किये जाने की जानकारी दी

Posted on 25 January 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने आज भाटपार रानी विधानसभा उप चुनाव में केन्द्र के निर्देशानुसार राजकुमार शाही को भाजपा ने अपने दल का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किये जाने की जानकारी दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शहीद परिवार से मिलने पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

Posted on 25 January 2013 by admin

sadasyata_karyakaram_ko_sambhodit_karte_huebaghpat_drlkbajpai_photo_1भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने आज पूछं में शहीद हुए सैनिक रामेन्द्र चैधरी के निवास ग्राम डांगलौली में परिजनों से मिलकर अपनी शोक संवेदनाये व्यक्त की। डा0 बाजपेयी ने कहा कि शहीदों का सम्मान देश का सर्वोच्चय सम्मान होना चाहिए। शहीदों की शाहदत को नमन करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा शहीद परिवार के साथ है। हम सरकारों से मांग करेंगे कि उनके परिवार से एक सरकारी नौकरी दी जानी चाहिए तथा भरपूर आर्थिक मदद भी मिलनी चाहिए। भाजपा अध्यक्ष के साथ जिला अध्यक्ष कूल प्रकाश व पूर्व जिला अध्यक्ष नीरज शर्मा, विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी वेदपाल सहित पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता शहीद के घर गये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लोकदल प्रमुख अजीत सिंह के अत्यन्त करीबी शैलेन्द्र सिंह हजारों प्रशंसको के साथ भाजपा में शामिल

Posted on 25 January 2013 by admin

लोकदल के अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री अजीत सिंह के करीबी रहे शैलेन्द्र सिंह आज अपने हजारों प्रशंसको को साथ बागपत में भाजपा के राष्ट्रवाद से प्रेरित होकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी से एक समारोह में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता ग्रहण करने वालो में लगभग 50 ग्राम प्रधान, पूर्व प्रधान, शामली जिले के ऐलम से पूर्व चेयरमैन अश्वनी कुमार भी शामिल हुए। प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने आज बागपत के 2 कार्यक्रमों में शामिल होकर प्रदेश सरकार एवं केन्द्र सरकार पर जमकर प्रहार किया।
डा0 बाजपेयी ने प्रदेश की सपा सरकार को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि प्रदेश सरकार का कानून व्यवस्था पर से दिन पर दिन नियंत्रण समाप्त होता जा रहा है। अधिकारी संवैधानिक मर्यादाओं को छोड़कर चरण वन्दना में जुटे हुए है। प्रदेश में अपराधो की बाढ़ आ गयी है। सरकार आये दिन उत्सवों का आयोजन करने में व्यस्त है। केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि इस सरकार में मंहगाई चरम पर है। भ्रष्टाचार का बोलबाला है, घोटालों दर घोटालों से घिरी सरकार पर से जनता का विश्वास उठ गया है। जनता भाजपा की ओर आशाभरी निगाहों से देख रही है। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं से जनसमस्याओं को लेकर सतत् संघर्ष के लिए जुटने का आव्हान किया।
उक्त दोनों कार्यक्रमों की जानकारी भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

धान खरीद में तेजी लाने हेतु धान क्रय एजेन्सियों का साप्ताहिक लक्ष्य निर्धारित कर निरन्तर समीक्षा की जाए: मुख्य सचिव

Posted on 25 January 2013 by admin

मेरे स्तर पर आगामी 15 दिन मंे पुनः धान खरीद की समीक्षा होगी: जावेद उस्मानी

धान खरीद योजना के अन्तर्गत अब तक 12.30 लाख मी0टन धान खरीद
कर 195935 किसान लाभान्वित, किसानों को 1538 करोड़ रुपये का भुगतान

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी ने निर्देश दिए हैं कि धान खरीद में तेजी लाने हेतु धान क्रय एजेन्सियों का साप्ताहिक लक्ष्य निर्धारित कर निरन्तर समीक्षा की जाए। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव स्तर पर आगामी 15 दिन मंे पुनः धान खरीद की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि धान खरीद हेतु निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु क्रय एजेन्सियों के कार्याें में तेजी लाई जाए। उन्हांेने कहा कि धान खरीद योजना के अन्तर्गत अब तक 12.30 लाख मी0टन धान खरीद कर 195935 किसानों को लाभान्वित कराया गया है। किसानों को 1538 करोड़ रुपये का भुगतान भी करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि धान खरीद हेतु पर्याप्त धनराशि खाद्य विभाग के पास 542.43 करोड़ रुपये की उपलब्ध है। क्रय संस्थाओं को उनकी मांग के अनुरूप अग्रिम धनराशि आवश्यकतानुसार अवश्य उपलब्ध करा दी जाए।
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में धान खरीद की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सी0एम0आर0 चावल में डैमेज का प्रतिशत 3 से बढ़ाकर 4 प्रतिशत तक मान्य कर दिए जाने के फलस्वरूप धान की खरीद मंे तेजी लाई जाए। सी0एम0आर0 पर
01 प्रतिशत वैल्यू कट मिलर्स द्वारा वहन करने से मना करने की स्थिति मंे उक्त
01 प्रतिशत वैल्यू कट के समाधान हेतु परीक्षण कर वित्त विभाग को आज ही पत्रावली प्रस्तुत कर दी जाए।
श्री उस्मानी ने विपणन शाखा के निरीक्षकों के बार-बार हड़ताल में जाने से धान खरीद प्रभावित होने की स्थिति में नाराजगी व्यक्त करते हुआ कहा कि धान खरीद जैसे महत्वपूर्ण कार्यांे में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंेने कहा कि चावल मिलों के आधुनिकीकरण एवं मिलों में शार्टेक्स मशीन स्थापित कराए जाने के संबंध में कार्ययोजना यथाशीघ्र तैयार करा ली जाए।
प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद श्री दीपक त्रिवेदी ने बताया गया है कि धान खरीद लक्ष्य 25 लाख मी0टन के सापेक्ष पर्याप्त संख्या में बोरे उपलब्ध है। प्रदेश मंे उपलब्ध कुल 1,71,107 गांठ बोरों में से विगत 24 जनवरी तक धान खरीद में कुल 61532 गांठ बोरों के प्रयुक्त होने के पश्चात अभी कुल 109575 गांठ बोरे अवशेष हैं, जो अवशेष धान खरीद के लिए पर्याप्त हैं। सम्भागीय खाद्य नियंत्रकों व क्रय संस्थाओं को निर्देश दिए गए हैं कि यथासमय केन्द्र पर बोरों की उपलब्ध बनाए रखी जाए।
बैठक में खाद्य आयुक्त श्रीमती अर्चना अग्रवाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

देश-प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए उनकी सुख-समृद्धि की कामना की

Posted on 25 January 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने गणतंत्र दिवस पर देश-प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए उनकी सुख-समृद्धि की कामना की है। श्री यादव ने सभी से समाजवादी लक्ष्य की प्राप्ति के लिए लोकतंत्र तथा धर्मनिरपेक्षता को ताकत देने का आव्हान किया है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश श्री अखिलेश यादव ने भी गणतंत्र दिवस पर अपनी शुभकामनाएं दी है। उन्होने कहा कि गणतंत्र के इस पर्व पर हमें संविधान का सम्मान और राष्ट्रीय एकता तथा धर्मनिरपेक्षता को हर कीमत पर बनाए रखने का संकल्प लेना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके सुख, समृद्धि एवं उन्नति की कामना की है

Posted on 25 January 2013 by admin

गणतंत्र दिवस(26 जनवरी) के पावन पर्व पर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री, सांसद ने प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके सुख, समृद्धि एवं उन्नति की कामना की है।
डाॅ0 खत्री ने शुभकामना संदेश में कहा है कि आजादी की लड़ाई के दौरान जिन मूल्यों को हमारे स्वतंत्रता संग्राम के नेताओं ने संजोया था, उन्हें हमारे संविधान में मान्यता मिली। इसी संविधान के माध्यम से धर्मनिरपेक्षता, लोकतंत्र और समाजवाद के लिए हमारा देश प्रतिबद्ध हुआ। देश को प्रगति और विकास के मार्ग पर ले जाने के लिए हम सबको अपने संविधान से प्रेरणा लेते हुए देशवासियों की सेवा में जुटने का संकल्प लेना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गणतंत्र दिसव पर शहीदो की प्रतिमाओ की सुद नही लेता है नगर निगम

Posted on 25 January 2013 by admin

बदहाल प्रतिमाए - अपमान है शहीदो का

जन अभियान समिति ने गणतंत्र दिवस के पुनीत अवसर पर आजधानी में स्वंत्रता संग्राम के सेनानियों तथा महापुरुषों की लगी प्रतिमाओं की धुलाई, सफाई तथा मालयार्पण करने की मांग की है।
जन अभियान समिति के संयोजक चन्द्र कुमार छाबड़ा एवं महामंत्री नरेन्द्र प्रताप सिंह ने महापौर डा0 दिनेश शर्मा से मांग की है कि राजधानी में लगी शहीदो की प्रतिमाए बदहाल तथा उपेक्षित लगी हुई जिनकी सुद लेने वाला कोई नही है। एक गलत परम्परा के अनुसार प्रतिमाएं लगा कर सरकार तथा संस्थाए भूल जाती है। और उस की सफाई आदि की कोई व्यवस्था के बारे में कभी कुछ नही किया जााता है। रश्म अदायगी के लिए कुछ प्रतिमाओं की सफाई ‘जयन्ती’ आदि पर कभी कभार ही होती है। यह स्थिति राजधानी में लगी शहीदो की प्रतिमाओं का अपमान है जिसे अब और बर्दाश्त नही किया जा सकता है।
श्री छाबड़ा ने कहा कि कुछ वर्ष पूर्व बनारस में एक अच्छी शुरूआत हुई थी जिसमें प्रतिदिन वहां लगी प्रतिमाओं की धुलाई तथा मालयार्पण किया जाता था। लोगों ने उस शुरूआत का स्वागत किया था और कई लोग सहयोग में आगे आये थे।
उन्होंने कहा कि नगर निगम को अपनी सीमा के क्षेत्र मे लगी शहीदो तथा महापुरुषो की प्रतिमाओं का कम से कम गणतंत्र दिवस तथा स्वतंत्रता दिवस पर सफाई तथा मालयार्पण कराने की पहल कर स्वतंत्रता संग्राम में शहीदों के प्रति सम्मान व्यक्त करना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अवैध टैक्सी स्टैण्ड अवैध वेंण्डरों की भरमार

Posted on 25 January 2013 by admin

जनपद का वी०वी०आई०पी० जंक्सन सुलतानपुर मे जी०आर०पी० की मेहरबानी से चल रहा अवैध टैक्सी स्टैण्ड अवैध वेंण्डरों की भरमार ।
गौरतलब हो कि जनपद सुलतानपुर मे रेलवे के अधिकारियों की नही बल्कि जी०आर०पी० और आर०पी०एफ० की मिली भगत से दिन भर अवैध डग्गामारो को जमावडा लगा रहता है । यात्रियों की सुरक्षा व सुविधा छोड जी०आर०पी० अराजक तत्वो दलालो के माध्यम से आरक्षण टिकटो की दलाली कराते है और जब यात्री विरोध करते है तो ड््यूटी पर तैनात कर्मी दलालो का ही खुलेआम साथ देते है यहां तक कि पार्सल से अवैध वण्डलो की निकासी भी इनकी ड््यूटी मे शामिल है जबकि वही सरकार के राजस्व की इन कर्रि्मयों को कोई परवाह नही है ये स्वयं इस कार्य मे लिप्त रहते है वही वाणिज्य कर चुकाये बिना आने वाले सामानो की सुरक्षा और वसूली ही इनकी ड््यूटी मे शामिल है ।
बीते दिन हुई दुर्घटना मे भी जी०आर०पी० और आर०पी०एफ० की हीला हवाली सामने आई थी । वही रेलवे ने अपने कर्मचारी को निलम्बित कर दिया था मगर इन कर्रि्मयों की लापरवाही का संज्ञान न तो एस०पी० ने लिया जबकि कुंभ मेले के मददे नजर शासन व सरकार ने जंक्सन पर पर्याप्त सुरक्षा के निर्देश दिये है । मगर इस पर अमल नही हो रहा है वही यात्रियों से किराये के नाम पर मनचाही वसूली डग्गामारी कर रहे है । चारो तरफ अव्यवस्था का आलम दिखता है जैसे ही ट्रेन आती है चारो तरफ अवैध वेंण्डर केतली लेकर दौड पडते है । चाय, समोसा और पानी की बोतलो के मनचाहे रेट वसूले जाते है ।
वही चाय सिंथेटिक दूध की बनाकर इसे १०रु० कप तक बेची जाती है यात्रियों को सुविधा के नाम पर कुछ नही दिखता बल्कि चारो तरफ लूट मार ही दिखती है । यात्रियों को प्लेट फार्म तक पहुंचने मे बैरियर लगा कर रोक लगाई गई है विकलांगो वृद्धो व बुजुर्गो महिलाओं को भी बिना कुली के पहुंचने मे भारी दिक्कतो का सामना करना पडता है । जबकि भारत की सभी अदालतो मे सरकारो को विकलांगो की आवागमन की सुविधा देने का निर्देश दिया है मगर जंक्सन सुलतानपुर अव्यवस्थाओं और असुरक्षा मे वी०वी०आई०पी० बनता जा रहा है । जनता ने जंक्सन की औचक जांच की मांग की है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

’मंसूरी बेटी’ को 2 लाख का मुआवजा एक मजाक-जावेद इकबाल मंसूरी

Posted on 25 January 2013 by admin

मंसूरी समाज के लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था आॅल इण्डिया जमीअतउल मंसूर ने बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र में गत 29 दिसम्बर को मंसूरी नाबालिग लड़की के साथ हुए बलात्कार व हत्या का मुआवजा मुख्यमंत्री के द्वारा सिर्फ 2 लाख रूपयें दिये जाने को गरीब बेटी के परिवार वालों के साथ मजाक बताया है।
आॅल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष व यू.पी. एग्रो के पूर्व चेयरमैन राज्यमंत्री जावेद इकबाल मंसूरी ने कहा कि जहां एक ओर दिल्ली गैगरेप पीडि़त लड़की के परिवार को 25 लाख रूपयंे  व परिवार के सदस्य को नौकरी दी गयी वही दूसरी ओर गरीब मुस्लिम मंसूरी बेटी को आज बाराबंकी में 2 लाख रूपयें देकर गरीब परिवार का मजाक उड़ाया है।
पूर्व मंत्री ने कहा कि जो रकम जिलाधिकारी बाराबंकी के हाथो दिया जाना था उसे भी ओछी राजनीति के चलते सपा सरकार के एक मंत्री के हाथो दिलाई गयी।
श्री मंसूरी ने कहा कि मुख्यमंत्री में यदि जरा सी नैतिकता है तो उन्हें पीडि़त परिवार से मांफी मांग कर 25 लाख का मुआवजा तत्काल देकर मुस्लिम समाज को यकीन दिलाना चाहिए कि मुआवजा देने में वह किसी प्रकार की धर्म-जाति का भेदभाव नही करते है। श्री मंसूरी ने कहा कि 29 दिसम्बर को हुए नाबालिग मंसूरी बेटी के साथ हुए गैगरेप व हत्या को लेकर मंसूरी समाज के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन सरकार द्वारा लगभग एक महीनें बाद मंसूरी समाज की 25 लाख मुआवजें की मांग पर केवल 2 लाख रूपयें मुआवजा देकर पीडि़त परिवार के साथ मजाक किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे

Posted on 25 January 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री उ0प्र0 राजनाथ सिंह कल 26 जनवरी को अपने संसदीय क्षेत्र गाजियाबाद में गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित झण्डारोहण समारोह में सम्मिलित होंगे।
श्री सिंह गाजियाबाद के औरंेज काउंटी अहिंसा खण्ड इन्द्रापुरम, इंडिया इंटरनेशनल टेªड इवेन्ट एण्ड कल्चरल, फेस्टिवल एवं हस्त कला मेंला, बी-ब्लाक नेहरू पार्क सूर्यानगर में गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।
——————————————————–
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं लखनऊ पूर्व के विधायक कलराज मिश्र कल 26 जनवरी को अपने क्षेत्र के सेक्टर 12 इंदिरा नगर, रवीन्द्रपल्ली, पेपर मिल, आम्रपाली, रोहतास व अन्य स्थानों पर गणतंत्र दिवस पर आयोजित झण्डारोहण कार्यक्रम में भाग लेंगे।
यह जानकारी प्रदेश मीडि़या प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2013
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in