Archive | January 5th, 2013

मंत्रिपरिषद की बैठक के निर्णय

Posted on 05 January 2013 by admin

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में सम्पन्न मंत्रिपरिषद की बैठक फेसला किया गया कि उत्तर प्रदेश अन्य पिछड़ा वर्ग (अल्पसंख्यक पिछड़े वर्ग को छोड़कर) दशमोत्ततर छात्रवृत्ति/शुल्क प्रतिपूर्ति नियमावली-2012 को स्वीकृति प्रदान करते हुए शैक्षणिक सत्र-2012-13 से लागू करने का निर्णय।
उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक दशमोत्तर छात्रवृत्ति वितरण/शुल्क प्रतिपूर्ति नियमावली-2012 (कार्यकारी आदेश) को स्वीकृत करते हुए शैक्षणिक सत्र-2012-13 से लागू करने का निर्णय।
उत्तर प्रदेश सामान्य वर्ग दशमोत्तर छात्रवृत्ति नियमावली-2012 को स्वीकृत करते हुए शैक्षणिक सत्र-2012-13 से लागू करने का निर्णय।
मानव चालित रिक्शा के स्थान पर नगरीय रोजगार उन्मूलन विभाग द्वारा मोटर/बैटरी/सौर ऊर्जा चालित अत्याधुनिक सिस्टम से बनाया गया रिक्शा मुफ्त प्रदान किए जाने की योजना को मंजूरी।
शहरी गरीबों की आवासीय सुविधा की तंगी के समाधान व शहरी क्षेत्रों में अल्पसंख्यक बाहुल्य बस्तियों तथा नगरीय मलिन बस्तियों में कम लागत के रिहायशी मकान पात्र लाभार्थियों को निःशुल्क उपलब्ध कराने की
आसरा योजना नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम विभाग द्वारा संचालित करने का निर्णय।
राज्य के दस्तकारों और शहरी हस्तकला उत्पादकों को विपणन सुविधा उपलब्ध कराने हेतु वर्ष 2012-13 में 10 लघु व्यापार केन्द्र स्थापित करने के निर्णय।
नगरीय रोजगार तथा गरीबी उन्मूलन कार्यक्रमों के सम्बन्ध में क्षमता विकास और प्रशिक्षण सुविधाओं के लिए रामपुर नगर में राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना का फैसला।
शहरी क्षेत्रों में नगरीय निकायों के अंतर्गत चयनित अल्पसंख्यक बाहुल्य बस्तियों तथा मलिन बस्तियों में नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग द्वारा संचालित ‘सी.सी. रोड अथवा इण्टरलाॅकिंग व अन्य सामान्य सुविधाओं की स्थापना योजना’ को मंजूरी प्रदान की गई।
दुधवा टाइगर रिजर्व के लिए विशेष बाघ संरक्षण बल (स्पेशल टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स) के गठन का फैसला।
गौतमबुद्ध प्राविधिक विश्वविद्यालय एवं महामाया प्राविधिक विश्वविद्यालय को मर्ज करते हुए इनके स्थान पर पुनः उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय, लखनऊ की स्थापना का फैसला।
वन विभाग के स्वामित्व में अवस्थित, वैधानिक, वन भूमि के गैर वानिकी प्रयोग हेतु भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को राज्य सरकार की शर्तों के अनुसार आरोपित प्रीमियम व लीज रेंट लिए जाने से छूट प्रदान करने का निर्णय।
आगरा में प्रस्तावित सी.आई.आई. पार्टनरशिप सम्मिट-2013 में पार्टनर स्टेट के रूप में प्रतिभाग करने एवं तत्संबंधी वित्तीय व्यवस्था की स्वीकृति प्रदान की गई।
मेन्था प्रजाति की समस्त प्रकार की हर्ब और मिन्ट, उनके तेल और तेलों से निकाले गए ठोस पदार्थ तथा ठोस पदार्थ निकालने के पश्चात बचे अवशेष पर मण्डी शुल्क 01 प्रतिशत (0.5 प्रतिशत विकास सेस पूर्ववत रहेगा) कतिपय शर्ताें के साथ किए जाने का निर्णय।
चीनी वर्ष-2012-13 हेतु प्रदेश में कार्यरत गुड़/खाण्डसारी इकाईयों हेतु एक मुश्त मण्डी शुल्क समाधान योजना लागू।
प्रदेश के 12 चयनित जनपदों में ग्रीष्मकालीन मूंगफली की उत्पादन एवं उत्पादकता को बढ़ाने हेतु प्रोत्साहन योजना लागू करने का फैसला।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हार्दिक शुभकामनाएं दी

Posted on 05 January 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर के कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय क्रांति पार्टी के संरक्षक कल्याण सिंह के 80वें जन्मदिवस पर उनके आवास 2 माल एवेन्यू जाकर बुके भेंटकर माल्र्यापण कर तथा पुष्प वर्षा कर हार्दिक शुभकामनाएं दी है। भाजपा लखनऊ महानगर के अध्यक्ष मनोहर सिंह एवं पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष जयपाल सिंह ने मा. कल्याण सिंह को दीर्घायु की कामना करते हुए कहा कि ईश्वर उनकी दृढ़ता सत्यता ईमानदारी तथा अतर्मन के साहस को युगों युगों तक प्रेरणा का स्रोत बनाये।
निवर्तमान महामंत्री अभिजात मिश्रा, हरिशंकर बाजपेई, शैलेन्द्र मौर्या शैलू, राकेश श्रीवास्तव, त्रिलोक अधिकारी, सुनील मिश्रा,  सुमन शुक्ला, मंजू सिंह, हरशरण लाल गुप्ता, चन्दन सिंह नेगी, रामकुमार वर्मा, जीतेन्द्र सिंह, मो0 जीशान खान आदि ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को शुभकामना देते हुये उनके दीर्घायु होने की कामना की है।
कार्यकर्ताओं ने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मानव संसाधन मंत्री मा0 डा. मुरली जोशी को भी जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तरशती रजत जयन्ती समारोह

Posted on 05 January 2013 by admin

उत्तर प्रदेश विधान मण्डल के गौरवमयी 125 वर्ष पूर्ण होने पर ’’उत्तरशती रजत जयन्ती समारोह’’ से सम्बन्धित पूर्ण एक पृष्ठ के सरकारी विज्ञापन में विधान सभा अध्यक्ष एवं सभापति, विधान परिषद की उपेक्षा व अनदेखी करने पर बी.एस.पी. ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहाकि लोकतांत्रिक मर्यादाओं व परम्पराओं के साथ सपा सरकार का इस प्रकार से खिलवाड़ करना उसकी द्वेष व दूषित मानसिकता को उजागर करने वाला एक और कृत्य है।
उल्लेखनीय है कि लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं में विधान सभा अध्यक्ष एवं विधान परिषद के सभापति की संवैधानिक संस्था का विशेष महत्व हैं और इसी कारण प्रोटोकाल में भी उन दोनों को उच्च स्थान प्रदान किया गया है।
उत्तर प्रदेश विधान मण्डल के 125 वर्ष पूरे होने पर ’’उत्तरशती रजत जयन्ती समारोह’’ मनाया जाना कोई गलत बात नही है, परन्तु इस कार्यक्रम के लिये सपा सरकार द्वारा जारी पूरे पृष्ठ के विज्ञापन में विधान सभा अध्यक्ष एवं विधान परिषद के सभापति की पूरी तरह से अनदेखी करना सर्वथा गलत है, क्योंकि वास्तव में यह समारोह तो उन्ही संस्थाओं का है, ना कि राज्य सरकार के किसी विभाग का है। अर्थात जो संस्था अपना गौरवमयी 125 वर्ष मनाने के लिये समारोह आयोजन की मेज़बानी कर रही है, उसी लोकतांत्रिक संस्था के प्रमुखों की पूर्ण रूप से अनदेखी व उपेक्षा करते हुये, केवल सरकार से जुड़े लोगों की ही तस्वीर प्रदर्शित करना एक ऐसा अलोकतांत्रिक व अमर्यादित कार्य है, जिसकी जितनी भी निन्दा की जाये, वह कम है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार की ढ़ीली-ढ़ीली कार्यशौली पर सवालिया निशान

Posted on 05 January 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में एन.एच.आर.एम. घोटाले में छोटी मछलियों पर हाथ डालने तथा बड़ी मछलियों के प्रति उदारता पर सवाल उठाये है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने पिछली बसपा सरकार के घोटालों के प्रति सपा सरकार की ढ़ीली-ढ़ीली कार्यशौली पर सवालिया निशान लगाया। प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि बसपा सरकार की बड़ी-बड़ी मछलियाँ खुले आम तैर रही है जबकि छोटी-छोटी मछलियों को शिकार बनाकर वाह-वाही लूटी जा रही है। सी.बी.आई. की कार्यशौली को देश/प्रदेश की जनता संदेह की नजरों से देखती है।     डा0 मिश्र ने आरोप लगाया कि सी0बी0आई0 केन्द्र सरकार की नजर से अपनी अगली कार्यवाही टुकड़ों में तय करती है।
पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश की सपा सरकार बसपा सरकार के भ्रष्टाचार से समझौता करती प्रतीत होती है कोई गम्भीर कार्यवाही न तो प्रदेश सरकार और न ही सी0बी0आई0 की तरफ से की जा रही है। बड़े-बड़े अधिकारियों तथा अन्य उच्च पदाय लोगों के लिए सुरक्षा का एक अधोषित कवच तैयार कर उनके भ्रष्ट आचरण को छिपाने का प्रयास हो रहा है। भ्रष्टचार पर सपा और बसपा का यह अधोषित समझौता बाया कांगे्रस हो रहा है जिसमें सी0बी0आई0 एक ”टूल” की तरह काम कर रही है। डा0 मिश्र ने याद दिलाया कि सी0बी0आई0 के दुरूपयोग का मामला उसके पूर्व निदेशक तथा स्वयं सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव जी उठा चुके है।
प्रदेश प्रवक्ता ने मांग की कि भ्रष्टाचार के सभी मामलों पर सरकार छोटे-बड़े सभी स्तरों पर ठोस कार्यवाही कर जनता के समक्ष उदाहरण प्रस्तुत करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी सरकार द्वारा विकास कार्यो को प्राथमिकता दी जाएगी

Posted on 05 January 2013 by admin

5-01-cसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नेताजी मुलायम सिंह यादव आज प्रदेश कार्यालय में मौजूद थे। बाहर ठंड और ठिठुरन के बीच हजारों पार्टी कार्यकर्ता भी जमे हुए थे। यह जानकारी होते ही मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव स्वयं उनके बीच आ गए। मुख्यमंत्री जी ने पंक्तिबद्ध खड़े कार्यकर्ताओं में कई पुराने साथियों को पहचाना और उनका हालचाल पूछा।
मुख्यमंत्री जी को कई लोगों ने अपने आवेदन पत्र भी दिए। इनमें से कुछ को नौकरी चाहिए थी, कुछ को बीमारी की इलाज के लिए आर्थिक  मदद चाहिए। कुछ ने अपने क्षेत्र में हैण्डपम्प, सड़क या पुल की मांग की। पार्टी में लम्बे समय से जुड़े कुछ कार्यकर्ताओं ने अपनी सेवाओं के बदले अवसर दिए जाने की भी मांग की। कुछ अपने क्षेत्र में दबंगों की शिकायतें लेकर भी आए थे।
श्री अखिलेश यादव ने आश्वासन दिया कि सभी आवेदनों पर विचार होगा और समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। समाजवादी सरकार द्वारा विकास कार्यो को प्राथमिकता दी जाएगी। कानून व्यवस्था के साथ किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। अवैध कब्जे और दबंगई को सख्ती से रोका जाएगा। भ्रष्टाचार को बर्दास्त नहीं किया जायेगा। साम्प्रदायिकता और जातिवादी राजनीति करने वालो को सामाजिक सद्भाव एवं सौहार्द बिगाड़ने नहीं दिया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

इंजपा 10 जनवरी 2013 को प्रान्तीय कार्यकर्ता सम्मेलन दारूल सफा कामन बी लखनऊ में रणनीति तय करेगी

Posted on 05 January 2013 by admin

वाराणसी 12/13 अप्रैल 2009 को जौनपुर लोकसभा से इंजपा प्रत्याशी बहादुर सोनकर की हत्या करके दलितों के बीच दहशत फैलाने के लिए लाश को बबूल के पेड़ में लटका दिया गया था।
अंग्रेजी राज को मात देने वाले धृत राष्ट्रीय पूर्ववर्ती बसपा शासन में दलित के बेटे की हत्या हुई थी।
इंजपा ने सी0बी0आई0 जांच की पूर्ववर्ती बसपा सरकार मांग की थी। सपा के पूर्ववर्ती बसपा सरकार ने सीबीसीआईडी जांच करवाने का निर्देश दिया था। राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 मुलायम सिंह यादव ने 15 अप्रैल 2009 को प्रेस वार्ता में बहादुर सोनकर हत्याकांण्ड की सी0बी0आई0 से जांच कराने व प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महासचिव को सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की थी।
सपा शासन में न सी0बी0आई0 जांच हुई न सुरक्षा मिली बल्कि आरोपी जौनपुर पुलिस प्रशासन की जांच पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी को 05 जनवरी 2013 को करने का निर्देश दिया गया।
इंजपा 10 जनवरी 2013 को प्रान्तीय कार्यकर्ता सम्मेलन दारूल सफा कामन बी लखनऊ में रणनीति तय करेगी।
इंडियन जस्टिस पार्टी के प्रदेश महासचिव इसरार उल्ला सिद्दीकी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि दलित की बेटी दलित एजेंडे पर उ0प्र0 जैसे राजनैतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में मुख्यमंत्री के पद पर काबिज रही उनके समय दलित, दलित ही बना रहा बल्कि सत्ता में अंधी दलित की बेटी मायावती माया मेम साब भी बन गयी।
श्री सिद्दीकी ने कहा इंडियन जस्टिस पार्टी का जौनपुर लोकसभा का प्रत्याशी दलित सोनकर बिरादरी का बहादुर सोनकर शायद इसी महत्वाकांक्षी के आड़े आ गया। 12/13 अप्रैल की रात को ‘सर्वजन’ की सूली पर लटका दिया गया इंजपा ने बहादुर हत्याकांण्ड की सी0बी0आई0 से जांच कराने हेतु पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन भी किये लेकिन माया मेम ने सी0वी0आई0 जांच को नकार दिया बल्कि बहादुर हत्याकांण्ड के आरोपियों को बचाने के लिए सीवीसीआई डी जांच के निर्देश दिये।
श्री सिद्दीकी ने कहा कि बहादुर हत्याकांण्ड के समय सभी राजनैतिक दलों ने सी0बी0आई0 जांच कराने की मांग की थी 15 अप्रैल 2009 को लखनऊ में प्रेस वार्ता करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 मुलायम सिंह यादव ने बहादुर हत्याकांण्ड की सी0बी0आई0 से जांच कराने का अनुरोध करते हुए इंजपा प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश महासचिव को सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की थी।
वहीं इंजपा द्वारा शहीद स्मारक धरना स्थल लखनऊ में धरना प्रर्दशन में पूर्व विरोधी दल सपा नेता मा0 शिवपाल यादव ने बहादुर हत्याकांण्ड की सी0बी0आई0 जांच कराने की मांग करते हुए इंजपा प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश महासचिव को सरकार द्वारा सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की थी।
श्री सिद्दीकी ने बतलाया कि सपा सरकार के गठन होने के पश्चात 10 अप्रैल 2012 को जनप्रतिनिधियों की बैठक 5 कालीदास मार्ग मुख्य मंत्री आवास में इंजपा के प्रदेश महासचिव इसरार उल्ला सिद्दीकी ने मा0 मुख्य मंत्री अखिलेश यादव को ज्ञापन सौंपते हुए बहादुर हत्याकांण्ड की जांच सी0बी0आई0 से जांच कराने, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महासचिव को सुरक्षा उपलब्ध कराने व इंजपा की कार्यालय की सरकारी भवन किराये पर दिलाने की मांग की थी तत्पश्चात 1 मई 2012 को जनप्रतिनिधियों की बैठक में मा0 मुख्यमंत्री से पुनः अनुरोध किया गया था लेकिन मुख्य मंत्री ने आश्वासन देकर टाल दिया।
श्री सिद्दीकी ने बतलाया कि कार्यालय मुख्यमंत्री अनुभाग-2 से सूचना के अधिकार में सूचना मांगने पर जवाब मिला की 10 अप्रैल व 01 मई 2012 के आपके पत्र कम्प्यूटर में नहीं मिले है वहीं राज्य सम्पत्ति विभाग ने जवाब देते हुए कहा कि इंजपा को कार्यालय आवन्टन का उचित नहीं बनता है कार्यालय मुख्यमंत्री अनुभाग-2 ने बहादुर हत्याकांण्ड की सी0बी0आई0 जांच कराने से मना करते हुए कहा कि बहादुर हत्याकांण्ड की सी0बी0आई0 जांच कराने का उचित नहीं बनता है।
श्री सिद्दीकी ने अन्त में कहा कि सपा सरकार भी संवेदनशील नहीं है प्रदेश अध्यक्ष, महासचिव को पूरे प्रदेश का भ्रमण करना होताहै सपा सरकार से अनुरोध करने के बाद भी सुरक्षा उपलब्ध नहीं हुई इंजपा 10 जनवरी 2013 को दारूलशफा कामन हाल बी0 लखनऊ में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करके बहादुर हत्याकांण्ड की सी0बी0आई0 से जांच कराने व आगामी लोकसभा चुनाव हेतु कार्य योजना बनाकर सड़कों पर उतरने की रणनीति बनायेगी सपा के मुख्यमंत्री मा0 अखिलेश यादव को बतलायेगी की जनता को फर्जी आश्वासन न दे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उन्हें फिक्र है तो बस बुतों की जो उन्होने जगह-जगह चैराहों पर खड़े कर दिए हैं

Posted on 05 January 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में हाड़ कंपानेवाली ठिठुरन ने कई जिंदगियां लील ली है। मंहगाई की मार से जनजीवन त्रस्त है। केन्द्र सरकार की नीतियों से आम आदमी का जीना दूभर हो गया है। प्रोन्नति में आरक्षण को बसपा के समर्थन से बहुजनों में उबाल है। गैंगरेप के खिलाफ युवाओं में विशेषकर उभार है। लेकिन बसपा के राष्ट्रीय महासचिवों को जनता की तकलीफों से कोई मतलब नहीं है। जिन्दा आदमियों की परेशानियों से उन्हें कोई लेना देना नहीं है। उन्हें फिक्र है तो बस बुतों की जो उन्होने जगह-जगह चैराहों पर खड़े कर दिए हैं।
समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच अंतर बहुत स्पष्ट है। समाजवादी पार्टी के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव का एजेन्डा विकास है। वे प्रदेश को बदहाली से उबारकर इसे उत्तम प्रदेश बनाने के लिए संकल्पित है। किसान, मजदूर, गरीब, अल्पसंख्यक, महिलाएं और नौजवान उनकी योजनाओं के केन्द्र में है। उन्हें गांव-गरीब से लगाव हैं। वे चाहते है कि किसान सम्पन्न हो, नौजवानों को रोजगार मिले, अल्पसंख्यकों को रोटी-रोजगार मिले और महिलाओं का मान सम्मान और अवसर सुरक्षित रहे।
लेकिन बसपा नेताओं को पत्थर की प्रतिमाओं की सुरक्षा की चिन्ता इसलिए है कि उन्होने काफी मोटी रकम कमीशन में वसूली है। दलित महापुरूषों का सम्मान करने के बजाए उनको भी अवैध वसूली का बहाना बनाया गया। पांच साल तक, जब तक बसपा सरकार रही अनुत्पादक मदों पर ही बजट लुटाया जाता रहा। पार्को, स्मारकों पर जनता की गाढ़ी कमाई फूंकी गई। ऐसा पहली बार हुआ कि किसी मुख्यमंत्री ने जिन्दा रहते अपनी प्रतिमाएं लगवा दी। फिर इन सबकी सुरक्षा के लिए फौज खड़ी कर दी गई।
बसपा नेताओं को अनर्गल बयान देने की आदत सी हो गई है। वे दलित महापुरूषों की प्रतिमाएं तोड़े जाने के निराधार आरोप लगा रहे हैं जबकि हकीकत यह है कि मुख्यमंत्री जी का इस मामले में कठोर रूख है कि कहीं शांति व्यवस्था के साथ खिलवाड़ न हो। प्रदेश की राजधानी में बसपा नेत्री की मूर्ति टूटी तो तत्काल मुख्यमंत्री जी ने दूसरी मूर्ति लगवा दी। बसपा नेताओं को इसका आभार मानना चाहिए और महामहिम राज्यपाल को दिए ज्ञापन में इसका उल्लेख भी करना चाहिए। उन्हें यह भी राज्यपाल महोदय को बताना चाहिए कि घटना होते ही प्रषासन सक्रिय हो गया था और आरोपितों की तत्काल गिरफ्तारी की गई थी।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को प्रदेश में खाली खजाना, पंगु प्रशासन और बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था बसपा सरकार से विरासत में मिली थी। मुख्यमंत्री जी ने पहले ही दिन स्पष्ट कर दिया था कि अब अपराधियों की जगह जेल में होगी। भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होने दो लाख करोड़ से ज्यादा का बजट विकास कार्यो के लिए समर्पित किया हैं। अनुत्पादक कार्यो और पत्थरों पर खर्च पर उन्होने रोक लगाई है। बसपा नेता इसी से बौखलाएं हुए हैं कि उनका पत्थरों का भ्रष्टाचार बेनकाब हो गया है और अब उनको उसकी सजा भी भुगतनी पड़ेगी। इसलिए वे जीवंत जनता के प्रति पत्थर दिल बने हुए हैं और पत्थरों के बुतों के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

समस्त जिला/महानगर के चारों पदाधिकारियों की बैठक

Posted on 05 January 2013 by admin

समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश के समस्त जिला/महानगर के चारों पदाधिकारियों (अध्यक्ष, उपाध्यक्ष महासचिव, कोषाध्यक्ष) की आवश्यक बैठक दिनंाक 09 जनवरी, 2013 को पार्टी के प्रदेश कार्यालय 19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ में प्रातः 10ः00 बजे से मा0 प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी की अध्यक्षता में आहूत की गयी है।
इस बैठक में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 श्री मुलायम सिंह यादव जी तथा राष्ट्रीय महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव जी पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पीडि़त लड़की को न्याय देने के स्थान पर मामले को दबाने की कोशिश

Posted on 05 January 2013 by admin

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व सदस्य, आॅल इण्डिया माइनाॅरिटी-ओ.बी.सी. फडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा मंसूरी समाज के सीनियर लीडर अब्दुल अली अजीजी मंसूरी बाराबंकी जिले के रामनगर थाना क्षेत्र में एक मुस्लिम मंसूरी नाबालिक लड़की के साथ हुए गैगरेप व हत्या के मामले में सपा सरकार पर आरोप लगाया है कि वह पीडि़त लड़की को न्याय देने के स्थान पर मामले को दबाने की कोशिश कर रही हैै।
मंसूरी नेता अब्दुल अली अजीजी मंसूरी ने आज पीडि़त परिवार के लोगो के साथ स्थानीय प्रेसक्लब में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए यह आरोप लगाये।
श्री अजीजी मंसूरी ने बताया कि 5 दिन पूर्व बाराबंकी जिले के रामनगर थानाक्षेत्र के ग्राम बिन्दौरा परसपुर निवासी मो0 असलम मंसूरी की 14 वर्षीय नाबालिक लड़की का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में पुलिस ने एक अभियुक्त के खिलाफ अपहरण व हत्या का मुकदमा दर्ज किया था लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के तीन दिन बाद पुलिस ने इसमें बलात्कार की मामला दर्ज किया। प्रशासन द्वारा शुरू से ही अतिपिछड़ी मुस्लिम मंसूरी लड़की के साथ बलात्कार की घटना को छिपाने का प्रयास किया लेकिन जब बलात्कार की पुष्टि हो गयी तो केवल एक अभियुक्त के खिलाफ कार्रवाई करके मामले को समाप्त करने की कोशिश की।
मंसूरी नेता अब्दुल अजीजी मंसूरी ने बताया कि सपा सरकार जहां दिल्ली गैगरेप पर घडि़याली आसू बहा रही है वही उनके राज में मुस्लिम मंसूरी लड़की के साथ हुए इस बलात्कार के मामले में मुख्यमंत्री चुप्पी साधे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Writ Petition in Shashank Shekhar Singh’s service without any basic records

Posted on 05 January 2013 by admin

Social activist Nutan Thakur today filed a Writ Petition in Allahabad
High Court, Lucknow Bench regarding service records case of ex Cabinet
Secretary Shashank Shekhar Singh. In the petition, she has prayed for
enquiry into the matter related with non-availability of Date of
Birth, Educational Qualification, Technical qualifications, Date of
appointment etc of Singh in the official records.

Devendra Kumar Dixit from Lucknow had asked for such service records
of Singh like Date of Birth, Educational Qualification, Technical
qualifications, Date of appointment etc. The Civil Aviation Department
told Dixit through its letter on 17 May 2012 that none of Shashank
Shekhar’s service records are available. Personnel Department also
could not provide any record. Similarly, a Government Note dated 19
April 1990 said- “Captain Shashank Shekhar Singh has not provided his
Bio-data and Character Roll so far. The Secretary may remind him” to
which Neera Yadav, then Personnel Secretary wrote on 20 April- “I have
personally requested Sri Singh again.”

With no government records about Singh’s Basic data, Thakur had
written to the Chief Minister, UP and Chief Secretary asking the
matter to be enquired. Since no action has been taken, Thakur has now
moved to the High Court.

डॉ नूतन ठाकुर
# 94155-34525

—–
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2013
M T W T F S S
« Dec   Feb »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in