Archive | November 24th, 2012

विधान सभा सत्र

Posted on 24 November 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 23 नवम्बर, 2012 को लखनऊ विधान भवन में विधानसभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद पाण्डेय से वार्ता करते हुए।
up-vidhan-sabha-shri-mata-prasad-pandey

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 23 नवम्बर, 2012 को लखनऊ में विधान सभा के सत्र में भाग लेने जाते हुए।
up-cm-akhilesh-yadav-in-vidhan-sabha

Comments (0)

किसानों को दी जा रही सुविधाओं का दायरा बढ़ाया जाएगा

Posted on 24 November 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज जनपद फिरोजाबाद के विकास खण्ड जसराना के ग्राम पैढ़त में प्रेस-वार्ता के दौरान कहा कि किसानों को दी जा रही सुविधाओं का दायरा बढ़ाया जाएगा। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार के लिए किसानों का हित सर्वोपरि है। राज्य सरकार किसानों के हित में नहरों एवं सरकारी नलकूपों के firozabadमाध्यम से मुफ्त सिंचाई का फैसला पहले ही ले चुकी है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम्य विकास बैंक से भूमि बंधक रखकर 50 हजार रुपए तक ऋण लेने वाले किसानों का शेष मूलधन तथा ब्याज माफ करने का निर्णय भी लिया गया है। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में किये गए वायदे के अनुरूप बेरोजगारी भत्ता एवं कन्या विद्या धन वितरित किया जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सब्सिडाइज्ड दरों पर मिट्टी का तेल, एल.पी.जी. रीफिल एवं एल.पी.जी. अस्थाई कनेक्शन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया

Posted on 24 November 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री डाॅ0 मनमोहन सिंह से इलाहाबाद महाकुम्भ- 2013 में आने वाले तीर्थयात्रियों व आगन्तुकों हेतु बी.पी.एल. दरों पर गेहूं, चावल तथा पी.डी.एस./सब्सिडाइज्ड दरों पर मिट्टी का तेल, एल.पी.जी. रीफिल एवं एल.पी.जी. अस्थाई कनेक्शन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को इस सम्बन्ध में लिखे पत्र में कहा है कि कुम्भ मेला में बड़ी संख्या में आने वाले पर्यटकों व स्नानार्थियों के अतिरिक्त तीर्थयात्रियों, कल्पवासियों, अखाड़ों, धार्मिक व स्वयंसेवी संस्थाओं एवं मेला व्यवस्था में लगे सुरक्षा बलों तथा कर्मचारियों को मेला क्षेत्र में खाद्यान्न आदि आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई जाती है। उन्होंने कहा है कि विगत महाकुम्भ 2001 हेतु भारत सरकार द्वारा बी.पी.एल. दरों पर खाद्यान्न एवं अन्य सामग्री आवंटित की गई थी। इसके विपरीत इस वर्ष खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय भारत सरकार ने खाद्यान्न ओ.एम.एस.एस. दरों पर तथा पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने मिट्टी का तेल व घरेलू गैस बाजार मूल्य पर उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं।
12 वर्ष के अंतराल पर इलाहाबाद में आयोजित होने वाले महाकुम्भ को प्रदेश के साथ-साथ पूरे भारत के लिए पर्यटन, धार्मिक व सांस्कृतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस आयोजन के लिए केन्द्र सरकार द्वारा सस्ती दरों पर खाद्यान्न, मिट्टी का तेल व घरेलू गैस उपलब्ध न कराए जाने का निर्णय अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा है कि भारत सरकार के इस निर्णय से कुम्भ मेला क्षेत्र में भारी जन असंतोष एवं कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में पहले भी सम्बन्धित मंत्रालयों को पत्र लिखकर बी.पी.एल./सब्सिडाइज्ड मूल्य पर उक्त सामानों को उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है।
श्री यादव ने प्रधानमंत्री से जनवरी से मार्च, 2013 के मध्य आयोजित होने वाले महाकुम्भ के लिए बी.पी.एल. दरों पर 16,200 मीट्रिक टन. गेहूं व 9,600 मीट्रिक टन चावल, पी.डी.एस./सब्सिडाइज्ड दरों पर 13,200 किलो लीटर मिट्टी का तेल, 18,000 एल.पी.जी. अस्थाई कनेक्शन तथा 60,000 हजार रीफिल एल.पी.जी. उपलब्ध कराने हेतु सम्बन्धित प्राधिकारियों को निर्देश देने का अनुरोध किया है, ताकि तीर्थयात्रियों एवं अन्य सम्बन्धित को बी.पी.एल./पी.डी.एस./सब्सिडाइज्ड दरों पर आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई जा सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार कानून व्यवस्था पर कोई नियंत्रण कर पा रही है

Posted on 24 November 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि उच्च न्यायालय की इतनी तल्ख टिप्पणी के बाद समाजवादी पार्टी की सरकार सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है। भाजपा प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा में कहा कि आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ जहां एक तरफ पूरी दुनिया जूझ रही है व आतंकवाद के खिलाफ मुहिम मे जुटी है वही सपा सरकार आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में बंदी लोगों को निर्दोष बताकर वोट की लालच में छोड़े जाने का प्रयास आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त लोगो के मनोबल को बढ़ावा देगा। श्री तिवारी ने कहा कि समाजवादी सरकार ने एक वर्ग विशेष का प्रश्न्न कर वोट हासिल करने की लालच में तुष्टिकरण की सारी हदे पार कर दी है। यही कारण है कि न तो यह सरकार कानून व्यवस्था पर कोई नियंत्रण कर पा रही है न ही प्रदेश की बुनियादी समस्याओं का हल करने की दिशा में कोई ठोस कदम उठा पा रही है।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अल्पसंख्यक वोटों के सौदागरों सेे सपा सुप्रीमों द्वारा किए गए गुप्त समझौते की परिणति, संकटमोचन मंदिर वाराणसी, कैण्ट स्टेशन, रामपुर सी.आर.पी.एफ. कैम्प तथा दशासुमेध घाट पर हुए सीरियल बम ब्लास्ट में शामिल आरोपियों को निर्दोष बताकर प्रदेश सरकार द्वारा छोड़े जाने के प्रयास है। श्री तिवारी ने कहा कि सपा सरकार वोट की लालच में नियम कानून तथा देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है। सपा सरकार का आतंकवादी से प्रेम का पुराना इतिहास है तथा नदवा से पुलिस द्वारा पकड़े गये आतंकवादियों को छुड़ाना इसका पुराना उदाहरण है। यह अत्यन्त गम्भीर विषय है व माननीय उच्च न्यायालय द्वारा सरकार के प्रयास पर की गई टिप्पणी इतनी गम्भीर है कि प्रदेश सरकार को अब तुष्टीकरण के ऐजेण्ड से बाज आना चाहिए तथा न्याय, कानून व्यवस्था तथा राष्ट्रहित की चिन्ता करनी चाहिए।
श्री तिवारी ने कहा कि सपा सरकार के 8 माह के कार्यकाल में हुए एक दर्जन से अधिक दंगे इसी तरह की रीतिनीत का परिणाम है। उन्होंने आश्चर्य किया कि एन0एच0आर0एम0 घोटालों में डाक्टरों पर चार्जशीट का मामला, प्रदीप शुक्ल की ज्वाइनिंग, नोएडा में जमीन घोटाले आदि सभी मामलों में सरकार उच्च न्यायालय के आदेश निर्दोश के बाद ही हरकत में आई या अपने निर्णय वापस लिये। भाजपा प्रवक्ता ने सरकार की कार्यशौली व विवेक पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोपित लोगों को सरकार द्वारा छोड़े जाने के प्रयास के विरूद्ध भाजपा ने बहुत मजबूती से कई बार आवाज उठाया था। अधिवक्ता संघो व जनसामन्य ने भी सरकार के इस मुहिम का तल्ख विरोध किया पर सरकार है कि जनता की आवाज का अनसुना कर आगे बढ़ती ही जा रही है। भाजपा प्रवक्ता ने सरकार से कहा कि कानून व्यवस्था वोट की लालच में वह इस हद तक तुष्टीकरण की कार्यशौली न अपनाएं जहां प्रदेश की कानून व्यवस्था तथा सुरक्षा  प्रभावित हो जाये। उन्होने कहा कि सरकार इस मुद्दे पर तत्काल अपने प्रयास को वापस करने की घोषणा कर उच्चन्यायालय द्वारा व्यक्त भावना का सम्मान करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

न तो गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित किया गया है और न ही प्रदेश की सभी चीनी मिलों ने पेराई शुरू किया है

Posted on 24 November 2012 by admin

उ0प्र0 सरकार की गन्ना किसानों के प्रति उदासीनता के चलते पेराई सत्र शुरू होने के पूरे एक माह व्यतीत हो जाने के बाद भी न तो गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित किया गया है और न ही प्रदेश की सभी चीनी मिलों ने पेराई शुरू किया है। इससे यह सिद्ध होता है कि प्रदेश सरकार चीनी मिल मालिकों को नाराज नहीं करना चाहती है, जिससे किसानों में रोष व्याप्त है।
उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि  गन्ने का पेराई सत्र अक्टूबर माह से ही शुरू हो जाता है और 01 नवम्बर तक लगभग सभी चीनी मिलें पेराई करना शुरू कर देती हैं। किन्तु इस बार प्रदेश की 121 चीनी मिलों में से सिर्फ 18 से 19 चीनी मिलें ही चालू हो पायी हैं। उन्होने कहा कि इतना ही नहीं पूर्वांचल में तो अभी एक भी चीनी मिलों ने पेराई शुरू नहीं की है।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि प्रदेश के गन्ना किसानों का सहकारी एवं निजी चीनी मिलों पर लगभग 120 करोड़ रूपया अभी तक बकाया है जिसका भुगतान नहीं हो पा रहा है। जिसके कारण किसान परेशान है। आये दिन गन्ना किसान बकाये भुगतान को लेकर चीनी मिलों पर धरना-प्रदर्शन करने को विवश हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों द्वारा गन्ना किसानों को सिर्फ बरगलाने के नाम पर कुछ रूपये गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाकर किसानों का हितैषी होने का ढोंग रचती रही हैं। किन्तु वर्तमान सरकार ने अभी तक समर्थन मूल्य तक घोषित नहीं किया है। उन्होने कहा कि आखिर राज्य सरकार किस दुविधा में है कि उसने अभी तक गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित नहीं किया है, इसे सार्वजनिक किया जाना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सुशासन पर उंगलियां उठाने की हास्यास्पद कोशिशें कर रहे है

Posted on 24 November 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चुनावी वायदों को पूरा करने के लिए एक के बाद एक जो महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं उससे जनता में उनके नेतृत्व के प्रति विश्वास प्रगाढ़ हुआ है किन्तु विपक्ष के कई नेताओं की नींद हराम हो गई है। उन्हें प्रदेश का विकास फूंटी आंखो नहीं सुहा रहा है क्योंकि अपने सत्ताकाल के पंाच साल में तो वे पत्थरों में मोटा कमीशन वसूलने में ही लगे रहे थे। जिनको जनता ने शासन के लायक नहीं समझा वे समाजवादी पार्टी सरकार के सुशासन पर उंगलियां उठाने की हास्यास्पद कोशिशें कर रहे है।
समाजवादी पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र के वायदे के अनुसार कल मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर 7Û20 लाख किसानों की कर्ज माफी की घोषणा प्रदेश में किसानों को कर्ज से उबारने की दिशा में एक प्रशंसनीय पहल है। सरकारी खजाने से  इसपर 16Û50 अरब रूपए खर्च होगें। समाजवादी पार्टी सरकार ने चालू बजट में 5 सौ करोड़ रूपए की व्यवस्था की थी, बाकी अगले बजट में होगी। मुख्यमंत्री जी ने इसके पूर्व किसानों की बंधक जमीन की नीलामी पर प्रतिबंध, आपदाग्रस्त किसानों को मदद, सीमांत किसानों को पेंशन, फसल बीमा, नहर एवं सरकारी ट्यूबवेल से मुफ्त सिंचाई आदि के निर्णय लेकर यह साबित कर दिया है कि वे किसानों के हितों के प्रति जागरूक है। श्री मुलायम सिंह यादव बराबर इस बात पर जोर देते रहे है कि किसान की खुशहाली से ही प्रदेश में खुशहाली आएगी। अखिलेश यादव ने उनकी बात को अमली जामा पहना दिया है। इससे सिर्फ उन्हें ही परेशानी होगी जो किसान विरोधी हंै।
बसपा की पूर्व मुख्यमंत्री के सामान्य ज्ञान के अभाव का भी कल तब पता चला जब उन्होने उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति राज की मांग कर डाली। जनादेश का यह अपमान उन्हें भारी पड़ेगा।  जब से वे सत्ता से हटाई गई हैं और  उनके लूट के संगी मंत्रियों पर कानून की चाबुक पड़ने लगी है उन्हें हर तरफ अराजकता ही दिखाई दे रही है। दरअसल वे तमाम घोटालों की जांचो के परिणामों से भयभीत हैं और उन्हें उनकी अपनी छाया भी आतंकित करने लगी है। उत्तर प्रदेश में जनता द्वारा निर्वाचित सरकार को असंवैधानिक तरीके से हटाकर राष्ट्रपतिराज कायम करने की मांग सिर्फ वही कर सकती हंैं जो संविधान को ताक पर रखकर पूरे पांच साल तक अधिनायकशाही चलाकर प्रदेष को दोनों हाथों लूटती रहीं, समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमें लगाकर उत्पीड़न करती रहीं और प्रशासनतंत्र को बंधक बनाकर अपने गुर्गो को सरकारी संस्थानों में बिठाती रहीं।
सच तो यह है कि अखिलेश यादव की रहनुमाई में उत्तर प्रदेश विकास के नए एजेन्डा पर चल रहा हैं। जनता को भ्रष्टाचार और सरकारी आतंक से छुटकारा मिला है। कानून व्यवस्था पूरी तरह नियंत्रण में है। अपराधियों के प्रति सरकार का रवैया सख्त है और अब बसपाराज की तरह महिलाओं को अपमान का जीवन नहीं जीना पड़ रहा है। नौजवान अवसाद से मुफ्त है उन्हें बेकारी भत्ता मिल रहा है और लड़कियों को आगे पढ़ने-बढ़ने के लिए कन्या विद्याधन बंट रहा है। परिवर्तन की इस बयार में विपक्षी आरोप तिनके की तरह उड़ जाएगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दीपदान कार्यक्रम का आयोजन

Posted on 24 November 2012 by admin

श्री साईं सेवाश्रम के तत्वावधान में भगवान श्री सत्यसाईं बाबा के जन्म दिवस की पूर्व सन्ध्या पर भक्तों ने गोमती के तट पर दीपदान कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर स्थानीय क्लार्क अवध होटल के निकट गोमती के तट पर शनि देवता घाट पर भक्तों ने बाबा के आदम कद चित्र के सामने सत्तासी दिए लजाकर बाबा का 87वाँ जन्म दिन मनाया और बाबा का आर्शीरवाद मांगा।  शाम ढलते ही बड़ी संख्या में गोमती के तट पर मौजूद साईं भक्तों ने अपने-अपने हाथों में जगमग करते हुए दिए लेकर बाबा के चित्र के सामने कतारबद्ध  खड़े होकर एक-एक कर अपने श्रद्धा युक्त दिए समर्पित किए। कार्यक्रम के संयोजक चन्द्र कुमार छाबड़ा ने बताया कि भगवान श्री सत्य साईं बाबा के 87वें जन्म दिवस पर गोमती के तट पर भक्तों ने बाबा के चित्र के सामने 87 दिये जलाये जो ’’कण-कण में आप विद्यमान हैं साईं बाबा’’ के फ्लैक्स के सामने अन्धकार को चीरते हुए पूरा वातावरण आलोकिक कर गये और साथ ही भक्तों के सत्य साईं बाबा की जय हो के नारों के बीच पूरा वातावरण गँूजने लगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से भाग लेने वालों में डा0 अर्चना, डा0 ऊषा बाजपेई, एस0सी0 बाजपेई, अशोक कुमार बनर्जी, कल्याण भट्टाचार्या, जयन्त बसाक, विनोद कश्यप, आशीष मुखर्जी, सुचरित्र चटर्जी, विलमेश, ओम प्रकाश, ऊषा, मंजू, श्रेया, सुदीप्ता, संगीता, सुप्रिया, निवेदिता, श्यामली, टीनू, टिया आदि शामिल थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्रद्धांजलि अर्पित की गई

Posted on 24 November 2012 by admin

राज्य सरकार में मंत्री रहे स्व0 कामेश्वर उपाध्याय को आज उत्तर प्रदेश विधानसभा में श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने उन्हें एक कुशल राजनीतिज्ञ एवं किसानों का हित चिंतक बताया। ज्ञातव्य है कि 02 मार्च 1942 को जनपद देवरिया में जन्मे श्री उपाध्याय का 29 अक्टूबर, 2012 को लम्बी बीमारी के बाद देहान्त हो गया था।   मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधानसभा में पूर्व मंत्री स्व0 कामेश्वर उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने श्री उपाध्याय को एक कुशल राजनीतिज्ञ एवं समाजसेवी बताया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र पंचायत समिति के अध्यक्ष पद से अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू करने वाले श्री उपाध्याय सन् 1985 में भाटपाररानी विधानसभा क्षेत्र जनपद देवरिया से निर्दलीय विधायक चुने गए। इसके बाद उन्होंने वर्ष 1991, 2002, 2007 तथा 2012 में विधानसभा का चुनाव जीतकर अपनी लोकप्रियता को सिद्ध किया। उन्होंने कहा कि श्री उपाध्याय एक दृढ़ संकल्प शक्ति वाले जुझारू नेता थे। श्री उपाध्याय ने हमेशा गांव-गरीब के लिए संघर्ष किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि श्री उपाध्याय के सहयोगी तथा परिवार के लोग उनके अधूरे कार्याें को आगे बढ़ाएंगे। इस मौके पर बहुजन समाज पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य, भारतीय जनता पार्टी के हुकुम सिंह, कांग्रेस के प्रदीप माथुर, राष्ट्रीय लोकदल के दलवीर सिंह तथा पीस पार्टी के डाॅ0 मो0 अय्यूब ने अपनी-अपनी पार्टियों की तरफ से श्री उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अमिताभ के शानदार दो गोल से एलपीएस जीता

Posted on 24 November 2012 by admin

आईपीएल की तर्ज पर मोण्टफोर्ट कालेज के ग्राउण्ड में चल रही स्टेट बैंक आॅफ इण्डिया इण्टरमीडिएट कालेज फुटबाल लीग के छठवें दिन तीन मैच हुए। पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए एलपीएस गोमती नगर की टीम ने प्रतिद्वन्दी भारतीय विद्या भवन टीम को 2-0 से पराजित कर पूरे अंक प्राप्त किए। विजेता टीम की ओर से अमिताभ ने खेल शुरु होने के 12वें तथा 18वें मिनट में ताबड़तोड़ गोल कर चुनौती दी किन्तु खेल के अन्त तक भारतीय विद्या भवन की टीम कोई कमाल नहीं कर सकी।
महानगर ब्वायज इण्टर कालेज ओल्ड ब्वायज एसोसिएशन द्वारा करायी जा रही फुटबाल लीग की दूसरी रोमांचक भिड़न्त में लखनऊ मान्टेसरी स्कूल की टीम ने एलपीएस सहारा स्टेट को 1-0 से मात देकर मैच जीत लिया। लखनऊ मान्टेसरी स्कूल के डिफेन्डर नवीन भागवत की मदद से रोहित ने खेल शुरु होने के 26वें मिनट में गोल मारा। बेहतर प्रदर्शन केे आधार पर नवीन भागवत को मैन आफ द मैेेच चुना गया। मैच के बाद अंकतालिका में अब लखनऊ मान्टेसरी स्कूल की टीम भी लामार्टिनियर व स्टडी हाल के साथ शीर्ष स्थान पर आ गई है।
तीसरे मैच में एचएएल और रानी लक्ष्मीबाई इन्टर कालेज की टीम ने जमकर पसीना बहाया किन्तु निर्धारित अवधि तक कोई गोल न हो पाने के कारण मुकाबला 0-0 से बराबर रहा। दोनों टीमों को 1-1 अंक प्राप्त हुए।
एसोसिएशन के महासचिव पंकज बोरा ने बताया कि शनिवार को चार मैचे होगेें जिसमें लामार्टिनियर की भिड़न्त रानी लक्ष्मीबाई इन्टर कालेज से, काल्विन कालेज की सेेेन्ट मेरी इन्टर कालेज से, स्टडी हाल की भारतीय विद्या भवन से तथा मोण्टफोर्ट कालेज की एलपीएस सहारा स्टेट से होगी।
आज के मैच के बाद टीमों की स्थिति है - लखनऊ मान्टेसरी स्कूल-4 अंक, लामार्टिनियर-4 अंक, स्टडी हाल-4 अंक, सेेेन्ट मेरी इन्टर कालेज-3 अंक, काल्विन कालेज-3 अंक, रानी लक्ष्मीबाई इन्टर कालेज-3 अंक, मोण्टफोर्ट कालेज-2 अंक, एलपीएस गोमतीनगर-2 अंक, लखनऊ मान्टेसरी स्कूल-2 अंक, एलपीएस सहारा स्टेट-2 अंक, महर्षि विद्या मंदिर-2 अंक, रामस्वरूप मेमोरियल कालेज-1 अंक, भारतीय विद्या भवन-1 अंक, एचएएल स्कूल-1 अंक, गवर्नमेन्ट जुबली इण्टर कालेज-1 अंक, अवध स्कूल, रैशफिल एकेडमी की टीम को शून्य अंक।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भारत में भी योग्य डाक्टरों की कमी नहीं है

Posted on 24 November 2012 by admin

के0जी0एम0यू0 के पल्मोनरी मेडिसिन विभाग के प्रो0 डा0 एस0 के0 वर्मा ने देश में सांस की जानलेवा बीमारी पर शोध करके सांस की बीमारी रोकथाम का जो प्रयास किया है इसके लिए इंडियन चेस्ट सोसाइटी ने फेलो आॅफ द इंडियन चेस्ट सोसाइटी से नवाजा है इंडियन जस्टिस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कालीचरन सोनकर ने डाॅ0 वर्मा को बधाई देते हुए कहा कि डा0 वर्मा ने देश के लिए अथक प्रयास से इस जानलेवा बीमारी पर  शोध करके यह साबित कर दिया है कि भारत में भी योग्य डाक्टरों की कमी नहीं है।
बुन्देलखण्ड मैनार्टीज के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेद अहमद फारूकी ने डाॅ0 एस0के0 वर्मा को इंडियन चेस्ट सोसाइटी की तरफ से फेलो आॅफ द इंडियन चेस्ट सोसाइटी नवाजे जाने पर कहा कि डाॅ0 वर्मा ने सांस जैसी खतरनाक बीमारी पर शोध करके भारतवासियों पर बहुत बड़ा उपकार किया है सांस की बीमारी अमूमन गरीब तबके के लोगों को अधिक होती है। भारत का गरीब तबका इसके शोध से राहत पायेगा हम सबकी दुआ है कि डाॅ0 वर्मा दिन प्रतिदिन तरक्की करें।
भ्रष्टाचार हटाओ देश बचाओं मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजीत यादव ने डाॅ0 वर्मा को बधाई देते हुए कहा कि आपने सांस की बीमारी पर शोध करके गरीब तबको को राहत देने का काम किया है गरीब तबके आपके साथ दुआ है कि आप दिन दुगनी तरक्की करें।
इंडियन जस्टिस पार्टी के प्रदेश महासचिव इसरार उल्ला सिद्दीकी ने डाॅ0 वर्मा को इंडियन चेस्ट सोसाइटी द्वारा फेलो आॅफ द इंडियन चेस्ट सोसाइटी से नवाजे जाने पर मुबारकबाद देते हुए कहा कि इंडियन सोसाइटी ने सराहनीय कार्य किया है खतरनाक सांस की बीमारी से देश में सबसे ज्यादा गरीब तबके लोग बीमार होते है समुचित इलाज न मिलने से मौत के आगोश में समा जाते है। डाॅ0 वर्मा को महामहिम राष्ट्रपति द्वारा पुरस्कृत किया जाना चाहिए। जिससे प्रोत्साहित होकर हमारे देश के डाक्टर एवं विद्वानी नये-नये शोध करते रहे है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2012
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in