Archive | November 26th, 2012

26 नवंबर को विधान सभा धरना स्थल पर राजनीतिक संगठनों द्वारा धरना दिया जाएगा

Posted on 26 November 2012 by admin

आतंकवाद के नाम पर कैद निर्दोषों की रिहाई के सवाल से वादा खिलाफी और 8 महीने में दस दंगे कराने वाली सपा सरकार के खिलाफ 26 नवंबर को विधान सभा धरना स्थल पर राजनीतिक संगठनों द्वारा धरना दिया जाएगा।
धरने को प्रमुख में रुप से सीपीआई(एम) नेता व पूर्व सांसद सुभाषिनी अली, मैगसेसे पुरस्कार से सम्मानित संदीप पांडे, पूर्व पुलिस महानिरिक्षक एसआर दारापुरी, मोहम्मद सुलेमान (राष्ट्रीय अध्यक्ष इंडियन नेशनल लीग), एडवोकेट मोहम्मद शुएब (अध्यक्ष रिहाई मंच), जैद अहमद फारुकी (उपाध्यक्ष रिहाई मंच), ताहिरा हसन (एपवा), मोहम्मद आफाक (प्रध्यक्ष अध्य़क्ष सोशलिस्ट फ्रंट इंडिया), असद हयात (महासचिव आवामी काउंसिल फाॅर डेमोक्रेसी एंड पीस), खालिद साबिर (राष्ट्रीय अध्यक्ष मुस्लिम मजलिस यूपी), ओमकार सिंह (राष्ट्रीय महासचिव सोशलिस्ट पार्टी इंडिया), सतेन्द्र सिंह (पीयूएचआर), राघवेन्द्र प्रताप सिंह, एसआईओ, एनएपीएम, नेशनल पीस फेडरेशन, जन संघर्ष मोर्चा, एपीसीआर, लोक राजनीति मंच, एसडब्लूएआई, एआईपीएफ, संजरपुर संघर्ष समिति, जेयूसीएस समेत अनेक संगठनों के नेता संबोधित करेंगे।
धरने में प्रमुख रुप से सपा राज में कोसी कला मथुरा, बरेली, अस्थान प्रतापगढ, फैजाबाद में हुए मुस्लिमों पर एक तरफा हमले के दोषियों को सजा दिलाने, यूपी कचहरी, रामपुर, गोरखपुर, वाराणसी समेत सभी आतंकी घटनाओं की जांच, आरडी निमेष रिपोर्ट सार्वजनिक करने, इन मामलों के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट गठित करने, रिहा हुए बेगुनाहों को मुआवजा-पुर्नवास, निर्दोषों को फंसाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्यवायी करने, माथुर कमीशन की रिपोर्ट सार्वजनिक करने, आयोगों बेगुनाहों को जल्द रिहा करने, तारिक-खालिद कि फर्जी गिरफ्तारी की तरह ही सपा सरकार में शकील की गिरफ्तारी पर जांच आयोग का गठन करने व डीजीपी एसी शर्मा जिन पर 1992 में कानपुर में हुए दंगों में संलिप्तता का आरोप है उनको हटाने की मांग होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार शीघ्र ही गन्ने की अच्छी कीमत घोषित करेगी: मुख्यमंत्री

Posted on 26 November 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने किसानों के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा है कि शीघ्र ही गन्ने की अच्छी कीमत घोषित की जाएगी। उन्होंने कहा कि गन्ने की ऐसी कीमत दी जाएगी, जिससे किसानों का नुकसान न हो और चीनी मिलों का संचालन भी बन्द न हो।
मुख्यमंत्री ने आज गोण्डा में एक मांगलिक कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं और अन्य गणमान्य नागरिकांे को सम्बोधित करते हुए कहा बिजनौर, गोण्डा, बलरामपुर तथा लखीमपुर खीरी में गन्ने की सर्वाधिक पैदावार होती है और इन जनपदों की अधिकांश चीनी मिलों की स्थापना समाजवादी पार्टी की सरकार के पिछले कार्यकाल के समय में ही की गई थी।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार के सामने सबसे बड़ी जिम्मेदारी एवं चुनौती जनता के भरोसे को कायम रखते हुए प्रदेश को विकास के पथ पर आगे ले जाना है, ताकि हम आम जन की अपेक्षाओं के अनुरूप खरे उतर सकें। उन्होंने कहा कि सरकार की नीति समाज के सभी वर्गों के लोगों को उन्नति के समान अवसर उपलब्ध कराने की है। सरकार समाज में ऐसा स्वस्थ माहौल कायम करना चाहती है, जिसमें सभी जाति, धर्म व सम्प्रदाय का सम्मान हो।
श्री यादव ने कहा कि सरकार छात्राओं को उच्च शिक्षा हेतु प्रोत्साहित करने के लिए कन्या विद्या धन एवं बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का कार्य कर रही है। बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए सरकार प्रयास कर रही है कि कल-कारखाने लगें। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही शिक्षकों की भर्ती होगी, पुलिस पी0ए0सी0 में भी भर्ती की जाएगी। भ्रष्टाचार दूर करने के लिए भी कड़े कदम उठाए जा रहे हैं।
इस मौके पर जन्तु उद्यान राज्य मंत्री डाॅ0 शिव प्रताप यादव, सांसद
श्री ब्रज भूषण शरण सिंह, पूर्व राज्य मंत्री श्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पण्डित सिंह, अन्य जनप्रतिनिधिगण और अधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

साठ समाजवादियों को सम्मानित किया गया

Posted on 26 November 2012 by admin

25-11-dस्वतन्त्रता संग्राम सेनानी और समाजवादी आन्दोलन के प्रखर महानायक लोकबंधु राजनारायण के जन्मदिन पर लोहिया राजनारायण स्मृति समिति द्वारा आज देश के लगभग साठ समाजवादियों को सम्मानित किया गया जिनमें कुछ श्री राजनारायण के घनिष्ठ संपर्क में थे। समाजवादी पार्टी के मुख्यालय 19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ  पर आयोजित इस सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव तथा मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव एवं सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह, पूर्व मंत्री श्री भगवती सिंह, पूर्व महापौर डा0 दाऊ जी गुप्ता ने विशिष्ट अतिथि के रूप में सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन समिति के प्रधान महासचिव श्री गिरीश कुमार पाण्डेय ने किया।
सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुये मुख्य अतिथि श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवाद के रथ को आगे बढ़ाना है, उ0प्र0 में ही इसे नहीं रूक जाना है। कुछ शक्तियाॅ  विरोध करने में लगी हैं। मीडिया का भी एक वर्ग विरोध में दुष्प्रचार कर रहा है। इन पर विश्वास नहीं किया जाना चाहिए। राज्य सरकार के सामने भी समस्याएं खड़ी की जाएगीं। इसलिए उ0प्र0 की सरकार को देश के हर सूबे के लिए आदर्श बनना है। हमारा लक्ष्य प्रदेश की 20 करोड़ जनता को सुविधा देना है।
श्री यादव ने कहा कि प्रदेश में बहुमत की सरकार बनी है। श्री अखिलेश यादव की सरकार ने कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। किसानों का 50 हजार रूपए तक का कर्ज माफ कर दिया गया है। किसी सूबे ने ऐसा कदम नहीं उठाया है। लोकतंत्र सेनानियों की पेंषन 03 हजार रूपए मासिक कर दी गई है। उन्होंने कहा कि बिना किसान की खुशहाली के देश सम्पन्न नहीं हो  सकता है। किसान का बेटा ही सीमा की रक्षा करता है। गरीब का बेटा ही सेेना मे जाता है और शहीद होता है।
श्री मुलायम सिंह यादव ने श्री राजनारायण के साथ बिताए दिनों की याद करते हुए कहा कि श्री राजनारायण ने जहाॅ अन्याय देखा, वे उसके खिलाफ खड़े हो जाते थे। इमरजेन्सी उनकी ही वजह से लगी। वे डा0 लोहिया के कर्मपक्ष के प्रतिनिधि थे। वे जब अकेले रह गए थे तब भी उन्होंने किसी की परवाह नहीं की। जब कांगे्रस की तूती बोलती थी, उन्होंने दृढ़ता से लोहा लिया था।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि लोहिया जी की जन्म शताब्दी के अवसर पर पुराने समाजवादियों ने कहा कि हमारी पीढ़ी ने समाजवादी आंदोलन की लौ को जलाए रखा अब इसे आगे जलाए रखने की जिम्मेदारी नई पीढ़ी पर है। उन्होंने कहा कि जहाॅ तक बुजुर्ग संघर्ष करके इसे ले आए हैं उसे आगे बढ़ाने का काम नौजवानों को ही करना है। यह एक बड़ी चुनौती है परन्तु समाजवादी नीति और कार्यक्रम को सरकार के कार्यों में परिलक्षित किया जाएगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि देष के सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश में जो होता है वह पूरे देश में दिखाई देेता है। उ0प्र0 में समाजवादियों की भरपूर मदद से पहली बार पूर्ण बहुमत की समाजवादी पार्टी की सरकार बनी है। समाजवादी विचारधारा का सरकारी काम काज में प्रभाव दिखे इसका प्रयास हो रहा है। उन्होंने लोकतंत्र सेनानियों की सुविधाएं बढ़ाने और समाजवादियों का बड़े पैमाने पर सम्मान किए जाने का भी विश्वास दिलाया।
कार्यक्रम संयोजक श्री गिरीश पाण्डेय ने श्री राजनरायण के नाम पर जी0पी0ओ0 पार्क का नाम सत्याग्रही पार्क और उनके पूर्वनिवास 98-बी दारूलशफा लखनऊ  को संग्रहालय बनाए जाने की माॅग की। उन्होंने सर्वप्रथम श्री मुलायम सिंह यादव को सम्मानित करते हुऐ समाजवादियों का आव्हान किया कि वे एकजुट होकर उनके हाथ मजबूत करें और उन्हें प्रधानमंत्री बनाएं क्योंकि वही समाजवाद के परचम को देश में लहरा रहे हैं।
श्री मुलायम ंिसंह यादव ने शाल और प्रतीक चिन्ह देकर सर्वश्री दर्शन सिंह यादव, रामनरेश कुशवाहा, सहदेव सिंह गौतम, जयंिसह मसीह, राजनाथ शर्मा, धर्मराज सिंह, मो0 जुमई (प्रतापगढ़), दाऊजी गुप्ता, विजयनारायण, महबूब लारी, आदि को सम्मानित किया। पूर्व मंत्री श्री धीरेन्द्र सहाय व्हील चेयर पर आये थे स्वंय उनके पास जाकर श्री यादव ने सम्मानित किया। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने सर्वश्री शारदा प्रताप शुक्ला, गुलशन भसीन, प्रताप सिंह जंगलिया, इमरान सिद्दीकी, अजय शेखर (राबर्टगंज) उमाशंकर मिश्र, राजमणि पाण्डेय, राधेलाल राम अवतार पाल, सत्येन्द्र राय, सतीश अग्रवाल, डा0 सी0पी0 गोयल, विक्रमा राय, राम सिंह(गोरखपुर) डा0 गणेश मिश्र, बृजेश राय (वाराणसी) उदयभान त्रिपाठी, श्रीमती शकंुतला सिंह, विद्या प्रकाश पाण्डेय, (कुशीनगर), रामायण शुक्ला, जितेन्द्र सैलानी, अरविन्द वर्मा (बाराबंकी), शत्रुघन यादव, रामनिवास शर्मा, अनीस मंसूरी, कर्ण सिंह यादव, रामशंकर यादव, कृष्णमोहन शर्मा, बजरंग बली यादव, श्रीमती अनीता यादव, श्रीमती फूलकुमारी, श्रीमती भगवान देवी, रामायण यादव (खलीलाबाद), प्रहलाद तिवारी(वाराणसी), ललित मोहन जोशी(उत्तराखण्ड), सुभाष उपाध्याय आदि को सम्मानित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

November 2012
M T W T F S S
« Oct   Dec »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in