Archive | March 23rd, 2012

मुख्यमंत्री ने महामहिम राज्यपाल से शिष्टाचार भेंट की

Posted on 23 March 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज राजभवन जाकर प्रदेश के राज्यपाल श्री बी0एल0 जोशी से शिष्टाचार भेंट की।
cm-photo-22-03-2012_r2_c1

Comments (1)

हमने जो वायदे किए हैं उन्हें पूरा करेगें

Posted on 23 March 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज यहां कहा कि  प्रदेश की सरकार के सामने संसाधनों के अभाव का संकट है। पिछली बसपा सरकार ने विकास के काम नहीं किए। राजस्व बढ़ाया नहीं। लेकिन हमने जो वायदे किए हैं उन्हें पूरा करेगें। नए संसाधन जुटाएगें। जनता ने बड़ी उम्मीदों के साथ हमें पूर्ण बहुमत दिया है इसलिए हम अब कोई बहाना भी नहीं कर सकते है।
श्री यादव पार्टी मुख्यालय में एकत्र सैकड़ों कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कार्यकर्ताओं से कहा कि सन् 2012 में जनता ने प्रदेश में पूर्ण बहुमत की समाजवादी पार्टी सरकार बनाकर ऐतिहासिक कार्य किया है। इससे हमारी जिम्मेदारी बढ़ी है। लोगों की उम्मीदें भी बहुत ज्यादा बढ़ी है। आगे सन् 2014 की एक और बड़ी चुनौती हमारे सामने खड़ी है। इसलिए कार्यकर्ताओं को अब जनता के बीच जाकर पार्टी की नीतियों का प्रचार करना है और जनहित के काम भी कराने है।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं को आश्वस्त किया है उन्हें अपने कामों के लिए अब बार-बार लखनऊ नही दौड़ना पड़ेगा। ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि उन्हें एक ही बार आना पड़े। उनके आवेदन पत्रों पर जो काम होना हो तुरन्त उस पर निर्णय हो। आप अपने मुख्यमंत्री से भी पूछ सकते हैं कि यह काम कब होगा?
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वे अब कार्यकर्ताओं और जनता के साथ ही रहेगें। हम मिलकर सरकार पर नियंत्रण रखेगें। इसीलिए हम सरकार में नहीं गए, मुख्यमंत्री नहीं बने, हम बाहर रहकर सरकार के कामकाज पर निगाह रखेगें। चुनाव घोषणा पत्र में जो वायदे किए गए हैं उन्हें पांच साल से पहले ही पूरा करायेगें।
श्री यादव ने कहा कि पिछली सरकार ने सारा प्रशासन चैपट कर दिया है। 45 हजार करोड़ रूपए केवल पत्थरों में लगा दिए गए। इतना पैसा विकास कार्यो में लगता तो प्रदेश की तरक्की होती। बसपा राज में कई जिले बढ़ा दिए गए इससे अधिकारियों के कार्यालय, आवास, जेल आदि के मद में काफी बोझ पड़ेगा। हमें अपने स्तर से संसाधन जुटाने और राजस्व बढ़ाने के प्रयास करने होगें।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी आचार्य नरेन्द्र देव डा0 लोहिया, जयप्रकाश नारायण के विचारों से अनुप्राणित है। हमने उनके सपनों को साकार किया है। बेरोजगारी भत्ता, किसानों को पेंषन, कन्या विद्याधन योजनाएं हम अपने वायदे के अनुसार शुरू करने जा रहे है। बहुत से समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमे पिछली सरकार में लगे हैं उन पर भी विचार होगा और वापस लिये जाएगें। उन्होने फिर कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार कानून का राज कायम करेगी। सरकार सुचारू रूप से चलेगी। जनता को कोई परेशानी नहीं होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गरीबी की रेखा से ऊपर बताना गरीबों के साथ धोखा है

Posted on 23 March 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टीे ने कांगे्रस नीत गठबंधन की केन्द्र सरकार पर देश में गरीबों का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा शहरों में 28.65 रू0 और गांवों में 22.42 रू0 से अधिक कमाने वालों को गरीबी की रेखा से ऊपर बताना गरीबों के साथ धोखा है।
पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि क्या रूपए की कीमत बढ़ गई या देश में महंगाई कम हो गई है। आंखिर कौन से जादुई छड़ी से यह व्यवस्था बनाई गई की अचानक एक वर्ष पूर्व अपने द्वारा प्रस्तुत की गई गरीबी की सीमा रेखा को सरकार ने 32 रू0 से घटाकर 28.65 रू0 शहरी क्षेत्रों के लिए और गांवों के 26 रू0 से घटाकर 22.42 रू0 कर दी। यह पूरी तौर पर आंकड़ों की बाजीगरी है, गरीबी का उपहास है।
उन्होंने कहा कि वास्तव में हिन्दुस्तान में गरीबी व पिछड़ेपन के लिए कांगे्रस पूरी  तरह जिम्मेदार है। देश में लम्बे अर्से तक कांगे्रस के सत्ता में रहने के कारण ही गरीबी बढ़ी। देश मंे खाद्यान्न्ा सहित रोजमर्रा की जरूरत की सभी चीजों के दाम दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। कांगे्रस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार देश में बढ़ती मंहगाई को रोकने में तो असफल रही, लेकिन गरीबी के फर्जी आंकड़ों पर अपने मानक तय कर रही है।
श्री पाठक ने गरीबी के संदर्भ में योजना आयोग द्वारा पेश किए गए आंकड़ों को वातानुकूलित कमरे में बैठकर तैयार किया गया झूठ का पुलिंदा बताया। उन्होंने कहा कि अप्रत्यक्ष रूप से सरकार की बागडोर संभालने वाली सोनिया गांधी और कांगे्रस महासचिव राहुल गांधी की गरीबी के आंकड़ों पर चुटकी भी हैरानी भरी है। उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त वेशभूषा बदबलकर आम जनता को ठगने का प्रयास करने वाले लोग गरीबी का दर्द नहीं समझ सकते।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टीे महिला मोर्चा - आने वाले नगरपालिका एवं निकाय, नगर प्रमुखों के चुनाव के संबंध पर चर्चा

Posted on 23 March 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टीे महिला मोर्चा की समीक्षा बैठक आज प्रदेश कार्यालय लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा डा0 मधु मिश्रा के अध्यक्षता एवं प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री शिव प्रताप शुक्ल जी एवं प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार जी के साथ संपन्न हुई। जिसमें प्रदेश एवं क्षेत्रीय अध्यक्षों ने विभिन्न चुनाव से संबंधित विषयों पर चर्चा की एवं आने वाले नगरपालिका एवं निकाय, नगर प्रमुखों के चुनाव के संबंध में भी चर्चा की। प्रदेश अध्यक्ष डा0 मधु मिश्रा ने महिला मोर्चा की बहनों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आगामी निकाय चुनावों में पूरी तन्मयता के साथ लगने का आह्वान किया ताकि प्रदेश के नगर पालिका परिषद एवं नगर निगम में शत-प्रतिशत जीत सुनिश्चित हो सके।
बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश महामंत्री निलम सोनकर, उपाध्यक्ष प्रवीण श्रीवास्तव, बबीता सिंह, निलम हिन्द, हमीदा वानो, प्रवेश त्यागी, विजया पाण्डेय, सत्या सिंह, संतोष अस्थाना ने भाग लिया। यह जानकारी महिला मोर्चा मोर्चा की प्रदेश मीडिया प्रभारी श्रीमती मीना चैबे ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मतदाता पुनरीक्षण अभियान को 31 मार्च तक बढ़ाए जाने की मांग

Posted on 23 March 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टीे ने प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव के लिए चल रहे मतदाता पुनर्रीक्षण में हुई विसंगतियों को ध्यान में रखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग (स्थानीय निकाय एव पंचायत) से मतदाता पुनरीक्षण अभियान को 31 मार्च तक बढ़ाए जाने की मांग की है।
प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि 16 मार्च से शुरू हुए मतदाता पुनर्रीक्षण अभियान में लगे कर्मचारी आज अभियान के आंखिरी दिन भी मतदान केन्द्रों पर पहुंच नहीं पाए। स्थानीय निकाय चुनाव के लिए मतदाता पुनरीक्षण अभियान 16 मार्च से 22 मार्च तक चलाने की घोषणा हुई थी लेकिन 16 मार्च से शुरू हुए अभियान को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए नियुक्त कर्मचारी अधिकांश मतदान केन्द्रों पर पहुंचे ही नहीं।
उन्होनंे कहा मतदाता पुरीक्षण अभियान में अनियमितताओं का आलम यह है कि राजधानी लखनऊ सहित वाराणसी, गोरखपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद, कानपुर, गाजियाबाद, झांसी एवं बरेली आदि जगहों पर पूरा अभियान अस्त-व्यस्त रहा। अधिकांश मतदान केन्द्रों पर मतदाता सूची में नाम बढ़वाने का काम शुरू होने में कठिनाई का सामना करना पड़ा। ज्यादातर स्थानों पर जितने मतदान केन्द्र हैं, उतने कर्मचारी उपलब्ध नहीं हो सके। इस कारण कई स्थानों पर मतदान केन्द्रों पर पहंुचे आम नागरिकों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। इस बार मतदाता पुनर्रीक्षण अभियान में बरती गई अनियमितताओं के कारण 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले हजारों युवा मतदाता भी अपना नाम मतदाता सूची में नहीं बढ़वा सके। जिससे उनमें निराशा भी है।
श्री पाठक ने बताया कि मतदाता पुनर्रीक्षण अभियान में हो रही लापरवाही के संदर्भ में भाजपा की स्थानीय ईकाइयों द्वारा कई जगहों का जिला निर्वाचन अधिकारियों से शिकायतें भी की गई किन्तु जिला स्तर पर शिकायतों के निराकरण में रूचि नहीं ली गई तथा अधिकारी उदासीन रहे। इसलिए लेाकतंत्र की सबसे निचली इकाई स्थानीय निकाय के चुनाव स्वस्थ परंपरा के अनुसार कराए जाने के लिए आवश्यक है कि मतदाता पुनर्रीक्षण अभियान की तिथि बढ़ाई जाए तथा इसका व्यापक प्रचार-प्रसार हो ताकि आम मतदाता अपने मतदान करने के हक से वंचित नहीं हो सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नगर निकाय चुनाव के सम्बन्ध में प्रदेश पदाधिकारियों की एक बैठक

Posted on 23 March 2012 by admin

नगर निकाय चुनाव के सम्बन्ध में आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी की अध्यक्षता में प्रदेश पदाधिकारियों की एक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस चुनाव को पार्टी पूरी शक्ति से लड़ेगी। नगर निकाय चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने एवं योग्य प्रत्याशियों के चयन हेतु प्रदेश पदाधिकारियों को महानगरवार उत्तरदायित्व सौंपा गया है।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि नगर निकाय चुनाव-2012 हेतु उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा महानगरवार नियुक्त किये गये समीक्षकों के अनुसार श्री राजेन्द्र शर्मा को गाजियाबाद, श्री सतीश अजमानी को मेरठ, श्री रणजीत सिंह जूदेव को बरेली, पूर्व सांसद श्री सईदुज्जमां को मुरादाबाद, पूर्व सांसद श्री सुरेन्द्र प्रकाश गोयल को कानपुर, श्री राजेन्द्र सिंह लोधी को झांसी, श्री एस0सी0 माहेश्वरी एवं श्री श्यामलाल पुजारी को आगरा, श्री गणेश शंकर पाण्डेय को अलीगढ़, श्री जे0एन0 विश्वकर्मा को इलाहाबाद, श्री हाफिज मोहम्मद उमर को लखनऊ, श्रीमती कमला साहनी को वाराणसी एवं श्री सुभाष त्रिपाठी को गोरखपुर महानगर का समीक्षक नियुक्त किया गया है।
श्री मदान ने बताया कि श्री प्रदीप श्रीवास्तव प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में सभी समीक्षकों को कोआर्डिनेट करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिला कंाग्रेस कमेटी अध्यक्ष मेरठ के पद से निलंबित

Posted on 23 March 2012 by admin

विगत विधानसभा चुनाव में मेरठ के जिला कंाग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष श्री हरशरण सिंह जाटव द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी के विरूद्ध एवं पार्टी विरोधी कृत्यों तथा दिनांक 17मार्च,2012 को दैनिक समाचारपत्र ‘हिन्दुस्तान’ सहित अन्य समाचारपत्रों में ‘‘ पूर्व विधायक के पोेते ने की छेड़छाड़’’ शीर्षक से प्रकाशित खबर को संज्ञान में लेते हुए उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अनुशासन समिति के चेयरमैन-पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी ने श्री हरशरण सिंह जाटव को तात्कालिक प्रभाव से जिला कंाग्रेस कमेटी अध्यक्ष मेरठ के पद से निलंबित कर दिया है।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी ने जिला कांग्रेस कमेटी मेरठ के अध्यक्ष श्री हरचरण जाटव को उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अनुशासन समिति द्वारा निलम्बित किये जाने के पश्चात जिला कंाग्रेस कमेटी के नये अध्यक्ष की नियुक्ति तक के लिए संगठन को सुचारू ढंग से चलाने हेतु  जिला कंाग्रेस कमेटी मेरठ के उपाध्यक्ष श्री जगदीश शर्मा को जिला कंाग्रेस कमेटी मेरठ का चार्ज सौंपा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सडकों को गढढा मुक्त रखने का दावा पूरी तरह से फेल

Posted on 23 March 2012 by admin

ऽ    चोटहिल हो रहे हैं यात्री

राष्ट्रीय मार्ग ५६ वाराणसी सुलतानपुर का गढढा मुक्त रखने का दावा पूरी तरह से फेल हो चुका है ।
सुलतानपुर जनपद के दोमुहा पर पहुंचते ही गाडियों की खडखडाहट और जम्पिंग सवारी गाडियों में बैठे यात्रियों को स्वतः सावधान कर देती है कि राष्ट्रीय मार्ग का दोमुहा स्थान आ गया है यही से शुरु हो जाती है गढढा युक्त सडक । अगर यात्री संभल कर न बैठे तो उन्हे चोटहिल होने से कोई नही रोक सकता । विशेष परेशानी तो छोटे टायरवाली गाडियों के लिये हो जाती है जब वे स्पीड मे गढढे में जा पहुंचती है तो असन्तुलित हो जाती है ।
क्षेत्र के कामतागंज बाजार भदैया, आनापुर, नरायनगंज की सडक तो इतनी खराब हो चुकी है तथा गढढे हो चुके है कि कभी बडी दुर्घटना भी हो सकती है ताज्जुब की बात है कि राष्ट्रीय मार्ग होते हुए भी अधिकारियों की निगाह इस सडक पर नही जा रही है जबकि प्रदेश की राजधानी तक जाने वाली अधिकारियों की महत्वपूर्ण गाडियां भी इसी मार्ग से होकर गुजरती है ।
राष्ट्रीय मार्ग के अलावा दोमुहा से धरौली पखरौली होते हुए राहुल टाकीज तक जाने वाला जनपदीय मार्ग सार्वजनिक निर्माण विभाग के घटिया निर्माण को मुुंह चिढा रहा है । प्रधानमंत्री सडक योजना के अन्तर्गत बनी यह सडक घटिया निर्माण के कारण सालभर के अन्दर ही उखडने लगी तो जगह जगह गति अवरोधक नियमो को ताक पर रख कर बना दिये गए ।
शायद ही जिले में कोई ऐसी रोड है जिसमें इतने ब्रेकर बने हो फिर भी सडक उखड गई है आने जाने वाले वाहन एक तरह गढढे से परेशान है तो दूसरी तरफ बिन बुलाये मेहमान की तरह जगह जगह बिना जरुरत बने ब्रेकर से बडी गाडियों का इस रोड पर से आना जाना भी प्रतिबन्धित कर दिया गया है लेकिन सडक की मरम्मत का ध्यान किसी अधिकारी को नही है । ऐसी ही जनपदीय सडक लम्भुआ क्षेत्र के ग्रामीण इलाके बरेहता से परजनपटटी होते हुए गारबपुर जाने वाली की है । बरेहता से परजनपटटी की सडक पर डामर नही रह गया है गिटिटयों पर चलना ग्रामीणो की मजबूरी बन गयी है बीच में टूटी पुलिया अनजान मुसाफिर को दुर्घटना का आमंत्रण दे रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Mulayam Singh to release Book on Lohia

Posted on 23 March 2012 by admin

Mr. Mulayam Singh Yadav, president of the Samajwadi Party, and Mr. Akhilesh Yadav, president of the U.P. Samajwadi party, will release a book “Dr. Lohia : Aaj ke sandarbha mein” (Lohia in today’s context) at the 102nd birth anniversary of the socialist thinker, Dr. Rammanohar Lohia, at Lohia Park here on Friday morning.
The book is at authored by veteran journalist, Mr. K. Vikram Rao, and contains his articles on Lohia during the past 40 years in various Hindi journals, including the Dharmayug and Dinman weeklies, and the Daily Hindustan, Amar Ujala, Rashtriya Sahara, Jansatta, Prabhat Khabar (Patna), among others. Published by the Anamika Prakashan, Delhi, the book has a foreword by eminent writer Mr. Mastram Kapoor, whose nine volumes on the complete works of Lohia was published some time ago.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2012
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in