Archive | March 4th, 2012

कांग्रेस पार्टी को पूरा विश्वास है कि इस चुनाव में पार्टी के हक में अच्छे परिणाम आयेंगे

Posted on 04 March 2012 by admin

एग्जिट पोल की विश्वसनीयता पर सवालिया निशान लगाते हुए उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को पूरा विश्वास है कि इस चुनाव में पार्टी के हक में अच्छे परिणाम आयेंगे।
डाॅ0 जोशी ने श्री बेनी प्रसाद वर्मा के बयान को उनकी व्यक्तिगत राय बताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का स्पष्ट मत है कि यदि हम बहुमत में आये अथवा सबसे बड़े दल के रूप में उभरकर आये, तो सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे, अन्यथा एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 के मतदाताओं ने जो जागरूकता दिखाई है उसके लिए वे बधाई के पात्र हैं

Posted on 04 March 2012 by admin

उ0प्र0 की 16वीं विधानसभा का चुनाव आज सम्पन्न हो गया। उ0प्र0 के मतदाताओं ने जो जागरूकता दिखाई है उसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। भयमुक्त मतदान कराने के लिए चुनाव आयोग का भी येागदान भुलाया नहीं जा सकता। साथ ही मतदान के लिए जागरूक कराने के लिए मीडिया और बहुत सी स्वयंसेवी संस्थाओं का योगदान रहा है। प्रदेश की तकदीर बदलने के लिए उत्साहित मतदाताओं ने चुनाव के 7वें एवं अंतिम चरण में आज भारी संख्या में मतदान किया। बढ़ा हुआ ऐतिहासिक मत प्रतिशत स्वतः यह साबित करता है प्रदेश का मतदाता अब परिवर्तन चाहता है।
श्री राहुल गांधी जी ने प्रदेश की हालत को देखकर स्वयं प्रदेश के मतदाताओं को जगाने के लिए पिछले कई वर्ष से जो सघन दौरे किये हैं उससे यह परिणाम सामने आया है कि मतदाताआंे के मन से जातिवाद, धर्मवाद की संकीर्णता के विचार हटे है और प्रदेश के विकास के मुद्दे पर बात हो रही है। यही परिस्थितियां 06मार्च को ऐसे चुनाव परिणाम लेकर आयेंगी जिससे पुराने समीकरण उलट जायेंगे और कंाग्रेस एक सबसे बड़ी पार्टी के रूप में नजर आयेगी। इसमें खास योगदान युवा वर्ग का है। नया मतदाता रूचि दिखा रहा है और पिछले 22 वर्षोंं से गैर कंाग्रेसी सरकारों से तंग आकर परिवर्तन चाहता है। यह कांग्रेस के लिए बहुत आइडियल पोजीशन होगी। 2007 के चुनाव में सुश्री मायावती जी को श्री मुलायम सिंह यादव सरकार के अपराधीकरण एवं गुण्डाराज के विरूद्ध वोट मिला था। इस बार भी सत्ता के परिवर्तन की लहर है और मतदाता विकल्प के रूप में सिर्फ कांग्रेस की ओर देख रहा है। आज विकास, सम्मान और उ0प्र0 के गौरव की बात हो रही है। 22 वर्ष से उ0प्र0 विकास की एक किरण देखने को तरस रहा था। सरकार द्वारा प्रायोजित अपराध और सरकारी भ्रष्टाचार के तले दबे उ0प्र0 का मान सम्मान तो खत्म हो गया था। आम आदमी का जीना मुहाल हो गया था। वर्ष 1989 के कांग्रेस कार्यकाल में उ0प्र0 जो विकास में देश में 6वें स्थान पर था आज वह 22वें स्थान पर खिसक गया।
कांग्रेस महासचिव श्री राहुल गांधी जी सहित राष्ट्रीय महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी, कंाग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री प्रमोद तिवारी, चुनाव प्रचार अभियान के चेयरमैन श्री श्रीप्रकाश जायसवाल सहित सभी केन्द्रीय मंत्रीगण, सभी सांसद, कंाग्रेस के सभी फ्रण्टल संगठनों एवं पूरे प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर जिस शिद्दत से पूरे प्रदेश में चुनाव प्रचार किया और केन्द्र सरकार द्वारा लागू की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार, कंाग्रेस पार्टी द्वारा किसानों, गरीबों, दलितों, अल्पसंख्यकों के हितों के लिए एवं मायावती सरकार के भ्रष्टाचार व कुशासन के विरूद्ध जो संघर्ष किया था, उसका परिणाम सामने आया। राहुल जी ने 42दिन में 211 रैली, 18 रोड शो किये। जो किसी भी राजनीतिक दल के नेताओं में सर्वाधिक है। श्री गांधी ने 14नवम्बर 2011 से 29फरवरी तक लगभग 42 दिन में 300 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार किया।
प्रदेश कंाग्रेस के मुख्य प्रवक्ता राम कुमार भार्गव ने कहा कि अभी तक सातों चरणों में हुए मतदान और कंाग्रेस पार्टी के प्रति जनता का जो रूझान दिखा है उससे साफ है कि कांग्रेस पार्टी सर्वाधिक मत पाकर प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सरकार बनायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आतंकवादियों के प्रति प्रदेश सरकार का बहुत लचर रवैया है

Posted on 04 March 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आज कुशीनगर जनपद के अहिरौली गांव का दौरा किया जहां एक मकान में हुए विस्फोट में दो महिलाओं के चिथड़े उड़ गए थे। श्री शाही ने गांव में दौरे के बाद पे्रस से वार्ता करते हुए कहा कि यह विस्फोट इतना भयानक एवं शक्तिशाली था, जिससे आधा दर्जन मकानों की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं।
श्री शाही ने कहा कि यह विस्फोट बसपा नेता के घर पर हुआ। प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि आतंकवादियों के प्रति प्रदेश सरकार का बहुत लचर रवैया है, जिसके कारण इस तरह की घटनाएं घट रही हैं। उन्होंने इस तरह की घटनाओं की उच्च स्तरीय मांग की है। उन्होंने यह भी कहा कि अभी कुछ ही दिन पहले बस्ती के बसपा नेता के यहां अवैध हथियारों का जखीरा बरामद हुआ था। इसके अलावा अलीगढ़ और कानपुर में भी इसी प्रकार के अवैध हथियार बरामद हुए थे।
श्री शाही ने कहा कि शासन-प्रशासन की चुप्पी और ढिलाई के कारण इस तरह के तत्वों की सक्रियता बढ़ी है जो प्रदेश की अमन-शांति के लिए खतरनाक है। उन्होंने कहा कि एक विशेष समुदाय के लोगों के यहां ही विस्फोटकों का मिलना एक बड़ी गंभीर साजिश प्रतीत होती है। प्रदेश अध्यक्ष ने इस प्रकार की घटनाओं की कड़ी निन्दा करते हुए कहा कि प्रदेश व केन्द्र सरकार की आंखे खुलनी चाहिए और कड़ी जांच कर अपराधियों को जेल भेजा जाना चाहिए।
इस मौके पर श्री शाही के साथ कुशीनगर के जिला महांमत्री हरिशंकर राय, ज्ञानेन्द्र श्रीवास्तव, जिला मंत्री मारकण्डेय शाही, देवरिया जिलाध्यक्ष जयप्रकाश निषाद, पडरौना से भाजपा प्रत्याशी रामधारी गुप्ता, छेदीराम, अमरचंद जायसवाल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश के कुशासन के खिलाफ किए गए जनसंघर्ष के कारण जनता में जागरूकता आई

Posted on 04 March 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि सातवें चरण के मतदान के बाद प्रदेश में वह पहले पायदान पर खड़ी है। प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने पे्रस के लोगों से वार्ता करते हुए कहा कि आज 60 विधान सभा क्षेत्रों के लिए हो रहे मतदान में भाजपा 30 सीटों पर सफलता हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा संपन्न हुए चुनावों में सर्वाधित सीटें जीतकर विधानसभा में सबसे बड़े राजनैतिक दल के रूप में उभरेगी।
श्री तिवारी ने कहा कि सपा-बसपा दूसरे व तीसरे स्थानों के लिए संघर्ष कर रहे हैं जबकि कांगे्रस पार्टी को अस्तित्व बचाना मुश्किल होगा। श्री तिवारी ने कहा कि पिछले लगभग दो वर्षो में पार्टी अध्यक्ष द्वारा जन समस्याओं और प्रदेश के कुशासन के खिलाफ किए गए जनसंघर्ष के कारण जनता में जागरूकता आई तथा प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ता तथा जनता दोनों ही मायावती के शासन के भ्रष्टाचार व कुशासन के खिलाफ उठ खड़े हुए। परिणामस्वरूप मतदान में उत्साहपूर्वक लोगों ने भाग लिया व मत प्रतिशत बढ़ा। श्री तिवारी ने कहा कि लोकतंत्र के उत्सव में बढ़ चढ ़कर भागीदारी के लिए जनता व चुनाव आयोग दोनों बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि यह चुनाव भाजपा के सुशासन तथा स्वच्छ छवि की सरकार के लिए जनता की मुहर है।
श्री तिवारी ने कहा कि यद्यपि चुनाव आयोग का मतदान के प्रति रूझान पैदा करने में भारी योगदान है। इसके बावजूद चुनाव में मत प्रतिशत अभी और बढ़ने की आवश्यकता है ताकि जाति-पांति की राजनीति पूर्णरूपेण अस्त हो सके तथा स्वस्थ्य लोकतंत्र उभर कर जनता के सामने आये जो जन सरोकारों के प्रति पूर्ण प्रतिबद्ध व जवाबदेह बने तथा राजनीति से अपराधियों, माफियाओं तथा पेशेवर लोगों का सफाया हो सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सेवायोजन कार्यालय में पंजीयन के लिए लगी लम्बी कतारें

Posted on 04 March 2012 by admin

5 काउन्टरों पर किए जा रहे हैं पंजीयन

प्रदेश में  सपा की सरकार बनने की आहट से जिले के सेवायोजन कार्यालय में बेरोजगार युवक-युवतियों की पंजीयन कराने के लिए लम्बी कतारें लगी हुई हैं। सेवायोजन कार्यालय में पंजीयन कराने के लिए 5 काउन्टर बनाये गये हैे, जहाॅ पर बेरोजगार युवक-युवतियाॅ सबेरे से ही लाइन में लग जाते हैं। ज्ञातब्य है कि पिछली समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने बेेरोजगारों को 500 रु0 बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा की थी, जिसे उन्होंने सरकार बनने पर अपना वादा निभाया था, सपा सरकार जाते ही प्रदेश में जब बसपा सरकार बनी तो बेरोजगारी भत्ता बन्द कर दिया और बसपा सुप्रिमों ने घोषणा की कि हम बेरोजगारी भत्ता नहीं, रोजगार देंगे। किन्तु पूरे कार्यकाल में माया सरकार ने रोजगार के एक भी अवसर नहीं मुहैया करवाये। उल्टे बेरोजगारों के मुॅह से निवाला ही छीन लिया। सपा सरकार बनने की आहट भॅाप कर बेरोजगारों ने पुनः पुजीयन करवाना शुरु कर दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री राहुल गांधी व श्री जयन्त चैधरी ही किसानों और नौजवानो के सच्चे हितैशी हैं

Posted on 04 March 2012 by admin

anil-dubeyराष्ट्रीय लोकदल के महासचिव अनिल दुबे ने सातवें चरण के मतदान के बाद कहा कि आज जनता खासकर नौजवानो ने भारी मतदान करके प्रदेश से बसपा का सफाया कर रालोद और कांग्रेस के गठबन्धन और रालोद तथा कांग्रेस के स्टार प्रचारक श्री जयन्त चैधरी व राहुल गांधी के नेतृत्व पर मुहर लगा दी है उन्होने कहा कि पश्चिमी यू0पी0 के जनपदों में भाजपा व सपा दूर-दूर तक लड़ाई में भी नही रहे।
आज भारी मतदान पर अपनी प्रतिक्रिया में श्री दुबे ने कहा रालोद ने कांग्रेस से गठबन्धन करके चुनाव लड़ा इस गठबन्धन के पक्ष में छठें और सातवें चरण के चुनाव में पश्चिमी उ0प्र0 की जनता ने भारी जनसमर्थन देकर यह स्पष्ट कर दिया कि रालोद अध्यक्ष चैधरी अजित सिंह, श्री राहुल गांधी व श्री जयन्त चैधरी ही किसानों और नौजवानो के सच्चे हितैशी हैं और रालोद कांग्रेस ही प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जा सकते हैं।
श्री दुबे ने कहा कि पश्चिमी उ0प्र0 में गठबन्धन दो तिहाई सीटें जितेगा और प्रदेश में कांग्रेस रालोद गठबन्धन की सरकार बनना तय है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

संगठन गरीब सर्वेण के हित के लिए पूरी तौर पर कटिबद्ध है

Posted on 04 March 2012 by admin

अखिल भारतीय ब्राहा्रण महासभा की राष्ट्रीय, प्रदेशीय मण्डल व जिला कमेटियों का पुर्नगइन राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र नाथ त्रिपाठी के निर्देशानुसार किया जायेगा। ऐसे पदाधिकारी जिन्होंने अपने दायित्व का निर्वहन न कर निष्कियता व संगठन विरोधी संकिण्तता दिखाया है उनसे दायित्व छीन लिया जायेगा तथा अच्छी भूमिका निभाने वाले लोगों को सम्मानित करते हुए अच्छे पदों पर आसानी किया जायेगा। यह जानकारी संगठन के राष्ट्रीय सचिव पं0 अयोध्या नाथ पाण्डेय ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी। श्री पाण्डेय ने कहा है कि चुनाव के बाद संगठन को गौरव स्तर पर मजबूत करने का कार्य युद्ध स्तर पर प्रारम्भ किया जायेगा। इसके लिए समितियों का गठन 15 मार्च से शुरू होगा। सभी समितियाँ का संचालन राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेन्द्र नाथ त्रिपाठी द्वारा किया जायेगा। संगठन गरीब सर्वेण के हित के लिए पूरी तौर पर कटिबद्ध है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2012
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in