Archive | March 2nd, 2012

आबकारी विभाग ने बरामद की 9286 लीटर अवैध शराब आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के 101 मामलों में 6 एफ0आई0आर0 दर्ज

Posted on 02 March 2012 by admin

  • आज 1154 लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी
  • सी0आर0पी0सी0 की धारा-107/116 के तहत 2477 व्यक्ति पाबन्द
  • 56 व्यक्तियों के विरूद्ध गैर जमानती वारण्ट जारी
  • प्रदेश में आज अवैध 17 असलहे, 35 कारतूस तथा     50 हथियार बनाने वाले कारखाने सीज

उत्तर प्रदेश विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2012 को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से कराने के उद्देश्य से आबकारी विभाग द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत आज 9286 लीटर अवैध शराब जब्त की गयी है जिसमें 9188 लीटर देशी एवं 98 लीटर विदेशी शराब शामिल है।
यह जानकारी मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने देते हुए बताया कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में आज वालराइटिंग, बैनर्स, पोस्टर, झण्डे, लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के 101 मामलों में 6 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसमें लाल-नीली बत्ती एवं झण्डों के दुरूपयोग के 3 मामलों में कार्यवाई करते हुए 3 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसी तरह बिना अनुमति सभा/भाषण, लाउडस्पीकर का प्रयोग करने तथा मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकदी एवं उपहार वितरण के 24 मामलांे में 4 तथा अन्य के 3 मामलों में 3 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आज 17 अवैध असलहे एवं 35 कारतूस जब्त करते हुये 2477 व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107/116 के तहत पाबन्द किया गया तथा  अवैध हथियार बनाने वाले 55 कारखानों को सीज किया गया। उन्हांेने बताया कि लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत 1154 लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये। आज 56 व्यक्तियों के विरूद्ध गैर जमानती वारण्ट जारी किये गये।
श्री सिन्हा ने बताया कि प्रदेश में लाइसेंसी हथियारों के विरूद्ध चलाये गये अभियान के तहत अब तक लगभग 6.91 लाख लाइसेंसी हथियार जमा/निरस्त/निष्प्रभावी किये गये। उन्होंने बताया कि शांतिपूर्ण चुनाव कराये जाने के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था के तहत प्रदेश में अब तक 5747 अवैध असलहे एवं 8590 कारतूस जब्त किये जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त 26183 लोगों के विरूद्ध गैर जमानती वारन्ट तामील कराये गये तथा अवैध हथियार बनाने वाले 12669 कारखानों को सीज किया गया है।
श्री सिन्हा ने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन के तहत प्रदेश में अब तक वालराइटिंग, बैनर्स, पोस्टर, झण्डे, लाल-नीली बत्ती, लाउडस्पीकर के दुरूपयोग एवं मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकद धनराशि एवं उपहार वितरण आदि के लगभग 8.46 लाख मामलों में  कार्यवाई करते हुए 3506 एफ0आई0आर0 दर्ज कराई गयी है जिसमें लाल-नीली बत्ती तथा गाडि़यों पर लगे झण्डों के दुरूपयोग के 8611 मामलों में 2176 एफ0आई0आर0 दर्ज करायी गयी। इसी तरह बिना अनुमति सभा/भाषण, लाउडस्पीकर का प्रयोग करने तथा मतदाताओं को प्रभावित करने हेतु नकदी एवं उपहार के वितरण के 1330 मामलों में 373 तथा अन्य 3377 प्रकरणों में 954 एफ0आई0आर0 दर्ज कराई जा चुकी है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अब तक लगभग 17.65 लाख व्यक्तियों को सी0आर0पी0सी0 की धारा-107/116 के तहत पाबन्द किया गया है। उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग द्वारा प्रदेश में अब तक लगभग 3.55 लाख लीटर अवैध शराब तथा फ्लाइंग स्क्वायड/निगरानी दल द्वारा लगभग 36.17 करोड़ रूपये जब्त किये जा चुके हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आगामी 4 मार्च को महामहिम श्री राज्यपाल करंेगे दो दिवसीय फोटो एवं लघु फिल्म प्रदर्शनी का उद्घाटन

Posted on 02 March 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के महामहिम श्री राज्यपाल श्री बी0एल0 जोशी आगामी 04 मार्च को अपरान्ह 4.00 बजे मतदाता जागरूकता एवं उ0प्र0 निर्वाचन-2012 पर आधारित दो दिवसीय फोटो एवं लघु फिल्म प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। प्रदर्शनी का आयोजन ललित कला अकाडमी लखनऊ में किया जा रहा है।
यह जानकारी उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा ने आज यहाॅं दी। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी का थीम ‘‘मतदाता के संग: चुनाव के रंग’’ रखा गया है। श्री सिन्हा ने बताया कि लखनऊ से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्रों- हिन्दुस्तान, जागरण, टाइम्स आॅफ इण्डिया, जनसंदेश, वायस आॅफ लखनऊ, अमर उजाला तथा राष्ट्रीय सहारा
संस्थान द्वारा अपनी गैलरी बनाकर फोटोग्राफ्स तथा मतदाता जागरूकता एवं निर्वाचन से जुड़े समाचार/कवरेज प्रदर्शित किया जायेगा। इसके अतिरिक्त 27 प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स द्वारा भी अपने छायाचित्रों को प्रदर्शित किया जायेगा।
श्री सिन्हा ने बताया कि विभिन्न इलेक्ट्रानिक चैनल्स जिनमें ईटीवी, सहारा समय, जी न्यूज, साधना न्यूज, इण्डिया न्यूज, जनसंदेश, न्यूज एक्स, दूरदर्शन, आईबीएन-7, सीएनईबी, न्यूज 18, सी न्यूज, संस्कार न्यूज, जीएस 7 न्यूज, एशियन टीवी न्यूज तथा आईपीएन न्यूज शामिल हैं द्वारा निर्मित 5 मिनट की लघु फिल्मों का प्रदर्शन भी किया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रतिभागियों के लिए प्रत्येक श्रेणी में प्रथम श्रेणी में 11000 रूपये, द्वितीय श्रेणी में 7500 रूपये तथा तृतीय श्रेणी में 5000 रूपये के नकद पुरस्कार रखे गये हैं तथा प्रदर्शनी में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को मोमेन्टो एवं प्रमाण-पत्र दिये जायेंगे।
मतदाता जागरूकता एवं उ0प्र0 निर्वाचन-2012 पर आधारित इस दो दिवसीय प्रदर्शनी का समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह 5 मार्च को अपरान्ह 4.00 बजे ललित कला अकाडमी लखनऊ में आयोजित किया जायेगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री उमेश सिन्हा समारोह के मुख्य अतिथि तथा भारतीय स्टेट बैंक लखनऊ के मुख्य महाप्रबंधक    श्री के0 राम चन्द्रन विशिष्ट अतिथि होंगे। यह प्रदर्शनी सभी के लिए खुली रहेगी। प्रदर्शनी देखने के लिए किसी भी प्रकार का कोई प्रवेश शुल्क नहीं देना होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

तिलक तराजू और तलवार, पलटेंगे माया सरकार

Posted on 02 March 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा है कि जनता ने भाजपा को शानदार समर्थन दिया है। हम पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने की ओर अग्रसर हो रहे हैं। इसके लिए हम प्रदेश के मतदाताओं को धन्यवाद देते हैं। प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से वार्ता के दौरान ’तिलक तराजू और तलवार, पलटेंगे माया सरकार’ का नारा देते हुए श्री शाही ने कहा कि ये सभी वर्ग एकजुट होकर भाजपा को समर्थन दिए हैं।
img_9638श्री शाही ने कहा कि भाजपा ने छः चरणों के चुनाव में अपनी महत्वपूर्ण उपस्थिति दर्ज कराई है। जैसे-जैसे चुनावी चरण बढ़ते गए वैसे-वैसे भाजपा की बढ़त होती गई। कल सातवें चरण के साठ सीटों पर होने वाले मतदान में भाजपा 25 से 26 सीटें जीतेगी। हम अपने बलबूते सरकार बनाने पर कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि ऐसी उम्मीद थी कि और मंत्रियों की तरह नसीमुद्दीन को भी मायावती बर्खास्त करंेगी लेकिन बजाए इसके उन्होंने नसीमुद्दीन को बचाने की कोशिश की, जबकि लोकायुक्त ने नसीमुद्दीन और उनके परिवार के सदस्यों के नाम अकूत संपत्तियों को अपनी जांच में सही पाया है। मंत्रियों के घोटालों में मायावती का संरक्षण है क्योंकि वह भी इसमें हिस्सा लेती हैं। उन्होंने कहा कि नसीमुद्दीन के साथ-साथ मायावती की भी जांच होनी चाहिए।
श्री शाही ने कहा कि चुनाव की शुरूआत में कांगे्रस में जनता के बीच जाने की हिम्मत नहीं थी तो इसके लिए उसने मजहबी आरक्षण का सहारा लिया लेकिन उसका दाॅंव उल्टा पड़ गया। धर्म आधारित आरक्षण के विरोध में सारे पिछड़े/अति पिछड़े वर्ग ने भाजपा को वोट किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने भी गिरगिट की तरह रंग बदलने की कोशिश की और कहा कि पिछली गलतियां दोहराई नहीं जाएंगी लेकिन सातवंे चरण के पहले ही उनके चेहरे से मुस्कान उतरने लगी है। उनके शासन में पांच साल तक गुण्डई के भय से लोगों ने सपा को खारिज कर दिया। श्री शाही ने कहा कि सपा के पाले हुए गंुडे मतदान पूरी तरह संपन्न होने से पहले ही सब्र नहीं रख सके और अपना खेल दिखाना शुरू कर दिया है। इसका जीता-जागता उदाहरण सपा विधायक के आवास में आज हो रहे तांडव से समझा जा सकता है। जहां पैसा और गुण्डागर्दी का खेल देख गया। जिसमें पुलिस ने गिरफ्तारियां भी की हैं।
भाजपा विकास के नाम पर चुनाव लड़ी है और उस पर कायम भी रहेगी। उन्होंने कहा कि लोग भ्रष्टाचार से मुक्त होना चाहते थे। जाति-मजहब से ऊपर उठकर लोगों ने मतदान भी किया है।
श्री शाही ने कहा कि मायावती के 100 घोटालों की जांच की मांग हमने राज्यपाल एवं राष्ट्रपति से की थी किन्तु भाजपा की प्रथम सूचना को अनदेखा किया गया परिणामस्वरूप सोनभद्र का खनन हादसा हो गया। अगर शुरू में ही ध्यान दिया गया होता तो वहां 11 लोगों की जान नहीं गई होती। भाजपा दोषी लोगों के खिलाफ 302 का मुकदमा दर्ज कर करने की मांग करती है। उन्होंने कहा कि हमने 1 मार्च को सोनभद्र जाने का कार्यक्रम बनाया था किन्तु प्रशासन ने रोक दिया अब पुनः 4 मार्च को वहां जाकर पीडि़त परिवारों को अपनी संवेदना व्यक्त करूंगा। श्री शाही ने कहा कि आज उ0प्र0 आतंकवादियों व अवैध हथियारों का अड्डा बन गया है। आज कुशीनगर के अहरौली में हुआ भयानक विस्फोट उसी का हिसा है। एक सवाल के जवाब में श्री शाही ने कहा कि नौजवानों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ और महिलाओं ने महंगाई के खिलाफ वोट किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कुण्ठित होकर रालोद के बारे में अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं

Posted on 02 March 2012 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के महासचिव अनिल दुबे ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सूर्यप्रताप शाही द्वारा रालोद के सम्बन्ध में दिए गये अनर्गल बयान को उनकी हताशा और निराशा का परिचायक बताते हुए कहा है कि उ0प्र0 की जनता द्वारा नकार दिए जाने के बाद श्री शाही कुण्ठित होकर रालोद के बारे में अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं। श्री दुबे ने कहा है कि जिस भाजपा को तीन बार बसपा प्रदेश में टैªक्सी के रूप में इस्तेमाल कर चुकी है उसके मुंह से ऐसी बात शोभा नही देती।
भाजपा अध्यक्ष के बयान पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया में श्री दुबे ने कहा कि पश्चिमी उ0प्र0 में रालोद अध्यक्ष चैधरी अजित सिंह व श्री जयन्त चैधरी व श्री राहुल गांधी की आंधी चल रही है। छठें चरण के मतदान में यह बात स्पष्ट भी हो चुकी है। इस चरण में भाजपा का कहीं नामो निशान नही था और कल सातवें चरण के मतदान में भी भाजपा कहीं दिखाई नही पड़ रही है इसी बौखलाहट में भाजपा अध्यक्ष द्वारा रालोद के सम्बन्ध में अमर्यादित और अनर्गल टिप्पणी की गयी है।
श्री दुबे ने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल और कांग्रेस गठबन्धन उ0प्र0 में मजबूती के साथ चुनाव लड़ा है और उ0प्र0 की जनता ने पिछले छे चरणों में रालोद और कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया है और सातवें चरण के लिए उत्साहित होकर समर्थन दे रही है उससे स्पष्ट हो चुका है कि प्रदेश में रालोद कांग्रेस गठबन्धन की सरकार बनना तय है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मिलावटी खाद्य पदार्थों पर छापामार कार्यवाही-अपर जिलाधिकारी

Posted on 02 March 2012 by admin

अपर जिला मजिस्ट्रेट (नगर) अरूण प्रकाश ने सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जनमानस को सुरक्षित खाद्य/पेय पदार्थों की उपलब्धता खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 एवं तत्संबंधी नियमावली के प्राविधानों के अन्तर्गत कार्यवाही कराये जाने एवं होली के त्यौहार के दृष्टिगत मिलावटी खाद्य व पेय पदार्थों को बनाने व अपमिश्रित खाद्य/पेय पदार्थों का बिक्रय करने वाली दुकानों/गोदामों पर प्रभावी रोकथाम हेतु आकस्मिक छापामार/प्रर्वतन कार्यवाही सुनिश्चत करें।
उन्होंने निर्देश दिये हैं कि सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारी अपने-अपने आवंटित कार्य क्षेत्र में संबंधित एस0डी0एम0 से सम्पर्क कर उनके पर्यवेक्षण में नियमानुसार छापा मार/प्रर्वतन कार्यवाही करें। और यह सुनिश्चित किया जायें कि क्षेत्र में मिलावटी खाद्य व पेय पदर्थों को बनाने व अपमिश्रित खाद्य/पेय पदार्थों का बिक्रय न होने पायें। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट, समस्त अपर नगर मजिस्ट्रट तथा सभी उप जिला मजिस्ट्रेट को भी निर्देश दिये हैं कि वे अपने पर्यवेक्षण में कार्यवाही करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मतगणना हेतु सभी मुकम्मल इन्तजाम समय से पूर्व किये जाय-जिलाधिकारी एम.के.एस.सुन्दरम

Posted on 02 March 2012 by admin

untitled-1हरदोई जिला प्रशासन विधानसभा के सामान्य निर्वाचन के मतदान के बाद अब प्रशासन का पूरा जोर मतगणना को सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाना अपनी जिम्मेदारी को प्राथमिकता के आधार पर हल करने के लिए कटिबद्ध है। डी0एम0 ने रिटर्निंग अफसरों के साथ इसके बावत बैठक की इस अवसर पर कहा मतगणना के लिए एजेण्ट बनाने का कार्य तीन मार्च की शाम को फार्म जमा करने के निर्देश अधिकारियों को दिये डी0एम0 ने बैठक में सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति या सरकारी कर्मचारी को एजेण्ट बनाने पर आयोग के निर्देश पर पाबन्दी लगायी है। उन्होने रिटर्निंग अफसरों से कहा मतगणना एजेण्ट प्रत्याशी हेतु 3मार्च की शाम तक फार्म 18 भरकर दो फोटोग्राफ के साथ जमा कर दें जिसमें एजेण्ट विधानसभा क्षेत्र का निवासी मतदाता पहचान पत्र धारक फोटोयुक्त पर्ची आवश्यक है। आवश्यकता हेतु पुलिस का सत्यापन रिपोर्ट भी लगानी होगी यह अनिवार्य है। मतगणना हाल के अन्दर प्रत्याशी मतगणना अभिकर्ता, निर्वाचन अभिकर्ता, मतगणना में लगे कर्मचारी के मोबाइल फोन माचिस लाइटर या अन्य ज्वलनशील पदार्थ या हथियार ले जाने पर पूर्णतया रोंक है। जिलाधिकारी ने कहा कि 7.30बजे स्ट्रांग रूम खोलने के पश्चात 8बजे मतगणना प्रारम्भ होने से पहले बैलट ईवीएम की मतगणना 8 बजे प्रारम्भ करने का निर्देश दिया। मतगणना स्थल पर ब्लैक बोर्ड लगाने, चक्रवार गणना उसके परिणाम प्रदर्शन तथा उपस्थित वाहनों को सी0एस0एन0डिग्री कालेज पार्किंग में जमा करने का भी निर्देश दिया। इस मौके पर सी0डी0ओ0 आनन्द कुमार द्विवेदी ए0डी0एम0 राकेश कुमार मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट लालमणि आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 गरीब क्यों है मुझे ईष्या होती है

Posted on 02 March 2012 by admin

mभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने आज आयोजित चुनावी जनसभाओं में बोलते हुए कहा कि मुझे उ0प्र0 केे कई गांवों में जाने का मौका मिला। उ0प्र0 गरीब क्यों है मुझे ईष्या होती है। मैं किसान का बेटा हॅू। अपने द्वारा संचालित 3 चीनी मिलों के माध्यम से मैंने 50 हजार युवाओं को रोजगार दिया है। उ0प्र0 में भाजपा की सरकार बनने पर हम लाखों युवाओं को रोजगार मुहैया करायेंगे।
श्री गडकरी ने कहा कि उ0प्र0 के गांवों की बदहाली, पढ़ाई के कमजोर स्तर और चिकित्सा की अव्यस्था व खराब सड़कों के लिए सपा-बसपा-कांगे्रस जिम्मेदार है। ये सारे दल जातिवाद की राजनीति करते हैं। कांगे्रस ने देश को चूना लगाया, केन्द्र की यूपीए सरकार द्वारा किए गए घोटालों ने सारी सीमांए पार कर दी। उन्होंने कहा कि जब तक कांगे्रस रहेगी तब तक भ्रष्टाचार, महंगाई पर अंकुश नहीं लगाया जा सकता। सोनियां का एक ही सपना है कि राहुल कब देश के प्रधानमंत्री बनंे। इसी प्रकार सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को अपने पुत्र अखिलेश को उ0प्र0 का मुख्यमंत्री बनाने की इच्छा है। उन्होंने मायावती को होलसेल की दुकान तो अजीत सिंह को टैक्सी कहा।
उन्होंने कहा कि उ0प्र0 में भाजपा की सरकार बनने पर हम इसे प्रथम विकसित राज्य बनाएंगे। मजहबी आरक्षण का विरोध करते हुए उन्होंने कहा कि मुस्लिम वोट पाने के लिए कांगे्रस-सपा-बसपा पिछड़ों के कोटे में डांका डालकर उनका नेवाला छीन रही है, जिसे भाजपा कभी सफल नहीं होने देगी। हम विकास की राजनीति करना चाहते हैं। भाजपा उ0प्र0 में सुशासन, भ्रष्टाचार व गुण्डई मुक्त सरकार देंगी।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सपा-बसपा-कांगे्रस के नेताओं ने शासन नहीं किया बल्कि दबंगई किया व स्वयं का विकास किया। ये लोग जनता के पसीने की कमाई का दोहन व शोषण किए, घोषणा किए, वादे किए, पांच वर्ष पूरे किए लेकिन हुआ कुछ भी नहीं। उ0प्र0 को सिर्फ तबाही, बदहाली, लूट, अत्याचार, दुराचार, हत्या तथा भ्रष्टाचार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-सपा के राजनैतिक मैनेजरों को उत्तर प्रदेश की जनता के जनादेश का साफ एहसास हो चुका है, यह भी महसूस हो चुका है कि भ्रष्टाचार, घोटालों, मंहगाई, अपराध के प्रतीक बन चुके राजनैतिक दलों के खिलाफ जबरदस्त जनाक्रोश के साथ जनादेश आ रहा है, धर्म-जाति के पिटे पिटाए फार्मूले से सत्ता के सिंहासन का सपना देखने वाले लोगों में निराशा साफ दिख रही है। इसी लिए यह दल जनादेश पर नहीं जुगाड़ के सहारे सत्ता का सपना देख रहे हैं।

g-mप्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि भाजपा के सत्ता में आते ही हम बसपा के भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे। जो कारखाने ठप्प पड़े हैं उनको गति प्रदान करेंगे। उन्होंने नारा दिया कि ’तिलक तराजू और तलवार-पलटो माया की सरकार’। श्री शाही ने कहा कि सपा बसपा के शासनकाल में जनता अत्याचार, दुराचार कदाचार से त्रस्त रही। लूट खसोट, भ्रष्टाचार, बलात्कार, हत्याओं का बोलबाला रहा। ऐसी सरकार से बचने के लिए तथा भयमुक्त शासन, रोजगार परक अवसर, शिक्षा की सुविधाओं, किसानों को उपज का उचित मूल्य, महिलाओं व वृद्धों को सम्मान और प्रदेश में खुशहाली व विकास, उद्योग धंधों की स्थापना के लिए भाजपा की सरकार बनानी होगी। ऐसे विकसित प्रदेश की परिकल्पना को भाजपा साकार रूप देगी।  उन्होंने कहा कि इतनी बटन दबा दो और कमल खिला दो कि पूरा प्रदेश भाजपा मय हो जाय।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई होगी और दोषी जेल की सलाखों के पीछे होंगे

Posted on 02 March 2012 by admin

01-optimizedभारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब यह बात खुलकर सामने आ गई है कि विेदशों में काफी बड़ी मात्रा में कालाधन जमा है। भारत की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सी.बी.आई. के निदेशक (डायरेक्टर) ने इस बारे में सार्वजनिक रूप से कहा है कि भारत का करीब 500 अरब डालर यानी 25 लाख करोड़ रूपए का कालाधन विदेशी बैंकों में जमा है।
श्री सिंह ने कहा कि यह सारा कालाधन भ्रष्टाचार और अन्य अवैध तरीकों से एकत्रित हुआ है। केन्द्र की यू.पी.ए. सरकार इस कालेधन को भारत वापस लाने के लिए गंभीर नहीं है। सरकार ने देश की संसद में कहा था कि विदेशों में बहुत कम कालाधन जमा है, जबकि इस सरकार के अन्तर्गत काम करने वाली एजेंसी सी.बी.आई. का दावा इसके ठीक विपरीत है। -प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह जी से यह देश जानना चाहता है कि सच्चाई क्या है ?
श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक तरफ यह दावा करती है कि उसे सपा और बसपा का समर्थन नहीं चाहिए। यदि कांग्रेस वाकई सच बोल रही है तो प्रधानमंत्री को तत्काल राष्ट्रपति को पत्र लिखकर सपा और बसपा से समर्थन लेने से इंकार करना चाहिए। उत्तर प्रदेश में चाहे सपा हो, बसपा हो या कांग्रेस पार्टी हो, सभी भ्रष्टाचार के मामले में एक दूसरे का साथ दे रहे हैं। जिस दिन प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई होगी और दोषी जेल की सलाखों के पीछे होंगे।
श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लगातार मजहबी आरक्षण की बात कर देश और प्रदेश में विभाजनकारी एजेंडा चला रही है। शैक्षिक, आर्थिक और सामाजिक दृष्टि से पिछड़े लोगों को आरक्षण दिया जाना चाहिए चाहे वह किसी भी मजहब, जाति या पंथ का हो मगर आरक्षण का आधार मजहब को नहीं बनाया जाना चाहिए। देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने 1961 में ही मजहब आधारित आरक्षण का विरोध करते हुए कहा था कि ‘मजहबी आरक्षण न केवल एक गलती है बल्कि एक ऐसी भयंकर भूल है जिसका प्रभाव विनाशकारी सिद्ध होगा।’ कांग्रेस आज नेहरू जी की नीति को भूल चुकी है। यदि भाजपा की सरकार उत्तर प्रदेश में बनेगी तो मजहबी आरक्षण का कोटा समाप्त किया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Congress- UP election

Posted on 02 March 2012 by admin

Congress- RLD election campaign- Concluding day of UP election- Deepender Hooda- Jayant Chaudharydeep-jayant2

dv
BIJNOR(UP):AICC SECRETARY AND SENIOR CONGRESS LEADER DIGVIJAY SINGH WITH MP
AND AICC. SECRETARY DR. ASHOK TANWAR AT AN  ELECTION CAMPAIGNING IN  NAGINA
ON THURSDAY

Comments (0)

विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र-358 रसड़ा के पोलिंग स्टेशन 119, 119 ए एवं निर्वाचन क्षेत्र-57 मोदीनगर के पोलिंग स्टेशन 67 पर पुनर्मतदान 3 मार्च को

Posted on 02 March 2012 by admin

भारत निर्वाचन आयोग ने दूसरे चरण में दिनांक 11 फरवरी, 2012 को हुये मतदान के अंर्तगत 358-रसड़ा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के पोलिंग स्टेशन 119, 119 ए तथा छठवें चरण में दिनांक 28 फरवरी, 2012 को हुए मतदान के अन्तर्गत 57-मोदीनगर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के पोलिंग स्टेशन 67 पर पुनर्मतदान 3 मार्च को कराये जाने का निर्णय लिया है। इन पोलिंग स्टेशनों पर 3 मार्च को मतदान प्रातः 7.00 बजे से सायं 5.00 बजे तक कराया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2012
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in