Archive | March 10th, 2012

विष्व हिन्दू परिशद की तीन दिवसीय अखिल भारतीय बैठक

Posted on 10 March 2012 by admin

विष्व हिन्दू परिशद धर्म प्रसार विभाग की तीन दिवसीय अखिल भारतीय बैठक कारसेवकपुरम् में आज से (11.3.12) प्रारम्भ हो रही है। बैठक का उद्घाटन प्रातः 10 बजे श्रीराम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष व मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास जी महाराज करेंगे। देष के विभिन्न प्रान्तों से लगभग 400 पदाधिकारी व कार्यकर्ता देर रात्रि अयोध्या पहुंच गए हैं।
धर्म प्रसार विभाग के क्षेत्रीय परियोजना प्रमुख सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि 11, 12 व 13 मार्च तक चलने वाली इस बैठक में गुजरात, महराश्ट्र, आन्ध्र, केरल, उडीसा, तमिलनाडु, कर्नाटक, गोवा, मध्य प्रदेष, बिहार, छत्तीसगढ, झारखण्ड, बंगााल, पंबाज, हरियाणा, जम्मू कष्मीर, आसाम, पांडिचेरी, मणिपुर, मिजोरम, नागालैण्ड, उत्तर प्रदेष, उत्तराखण्ड सहित देष के सभी प्रान्तों से कार्यकर्ता सम्मिलित हो रहे हैं। देष के प्रमुख पदाधिकारियेां में धर्म प्रसार विभाग के राश्ट्रीय अध्यक्ष स्वदेष पाल सिंह, भारतीय जन सेवा संस्थान के अध्यक्ष हरि ओम तायल, विहिप के केन्द्रीय मंत्री धर्म नारायण षर्मा, एवं जुगुल किषोर जी प्रान्त अध्यक्ष सन्तराम सिंह आदि पहंुच चुके है।
उन्होंने बताया धर्मान्तरण से राश्ट्रान्तरण का खतरा बना हुआ है। देष के अनेक प्रान्तों में छल कपट के बल पर हिन्दू विरोधी षक्तियाॅं भोले-भाले हिन्दुओं का बलात धर्मान्तरण कराने में सक्रिय हैं। इनके कुकृत्यों का विरोध करने वालों की हत्यायें तक कर दी जाती हैं।
उन्होंने कहा जिस प्रकार से विदेषी मिषनरियाॅं भारत को अपने चंगुल में कसती जा रही हैं उससे संस्कृति और सभ्यता के साथ-साथ आर्थिक रीढ भी टूट सकती है। उन्होंने कहा छल-कपट के बल पर अपनी जनसंख्या को निरन्तर बढाकर धर्मान्तरण का कुचक्र चलाने वाले राश्ट्रान्तण का खतरा बन चुके हैं। यही नहीं भारत को जनसंख्या के आधार पर खंडित करने का भी दुरगामी प्रयास चल रहा है। जिसका उदाहरण पूर्वाेत्तर राज्य है। 5 प्रान्त एवं 48 जिले इसाई एवं मुस्लिम बाहुल्य हो चुके है।
उन्होंने कहा विष्व हिन्दू परिशद के अनुसांगिक संगठन धर्म प्रसार विभाग विभिन्न कार्यो के माध्यम से देष के अनेक प्रान्तों में परावर्तन का कार्यक्रम चला रहा है। आज लाखों लोगों की घर वापसी हो चुकी है। जो हिन्दू समाज में अपना योगदान तो दे ही रहे हैं साथ ही शडयंत्रकारियों के मंसूबों का खुलासा भी कर रहे है। उन्होनंे कहा सरकारी नीतियों के कारण इस प्रकार की समस्या बन चुकी है कि हिन्दू समाज अपने ही देष में षरणार्थी बनता जा रहा है।
विष्व हिन्दू परिशद राश्ट्र को इस गंभीर समस्या से बचाने के लिए निरन्तर संघर्शरत है संतो ंके आषीर्वाद और कार्यकर्ताओं के आत्मीय योगदान के कारण वह लगातार अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर है। तीन दिन चलने वाली बैठक में विभिन्न सत्र होंगें जिसमें देष की आन्तरिक एवं वाह्य समस्याओं से निजात पाने के लिए चर्चा होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकार बनाने का दावा पेश

Posted on 10 March 2012 by admin

govenor-meet-akhilesh-yadav-10-march2012सपा विधान मण्डल दल के नवनिर्वाचित नेता श्री अखिलेश यादव, उ0प्र0 के राज्यपाल श्री बी0एल0जोशी के समक्ष 10 मार्च 2012 को राज भवन, लखनऊ में सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए। साथ में हैं सपा नेता श्री मोहम्मद आजम खां, श्री शिवपाल सिंह यादव एवं श्री अम्बिका चैधरी।

Comments (0)

यूपीए सरकार ने हमारी मांगों पर कोई ध्यान नही दिया

Posted on 10 March 2012 by admin

photo-gulam-abkadirकांगे्रस द्वारा सुन्नी मुसलमानों की उपेक्षा के चलते उ.प्र. के विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है जबकि समाजवादी पार्टी ने सुन्नी मुसलमानों को साथ लिया और उनको कामयाबी मिली।
उक्त विचार आज प्रेस क्लब लखनऊ में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए आॅल इण्डिया सुन्नी उलेमा फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री गुलाम अब्दुल कादिर व उ.प्र. यूनिट के अध्यक्ष हाजी मो. याकूब ज़की नेे कही।
उन्होने कहा कि पिछले दिनों दरगाह आला हजरत बरेली शरीफ की मरकजी (केन्द्रीय) कार्यालय से तमाम राज्यों की हुकूमतो, संकुलर पार्टियों और खास कर कांग्रेस की अगुवाई वाली केन्द्रीय यू.पी.ए. सरकार से आॅल इण्डिया सुन्नी उलेमा  फेडरेशन ने मांग की थी कि तमाम मुसलमानों खास कर सुफिइज्म को मानने वाले 80 प्रतिशत सुन्नी खानकाही बरेलवी मुलसमानों की आबादी 80 प्रतिशत के हिसाब से राज्य सभा, गवर्नर शिप, तमाम सरकारी, नीम सरकारी, मुहक्कमों कमेटियों, कमीशनों आदि में नुमाइन्दगी और हिस्ससेदारी दें।
हमारी इस मांग को आॅल इण्डिया सुन्नी उलेमा फेडरेशन की इस आवाज को खानकाहे आला हजरत बरेली शरीफ, किछौछा शरीफ, अलजामेअतुल अशरफिया मुबारकपुर और यूपी के सैकड़ों मदारिस के असातिज़ा मस्जिदों के इमामों की हिमायत मिली, लेकिन यूपीए सरकार ने हमारी मांगों पर कोई ध्यान नही दिया ।
सुन्नी उलेमाओं ने कहा कि सपा ने मुसलमानों के आइनी हुकूक एवं हमारे मसाइल और मांगों को अपने घोषणा पत्र में शामिल किया, हमको उम्मीद है कि सपा अपने किये हुए वादों को अमली जामा शीघ्र पहनायेगी।
उलेमाओं ने कांग्रेस पार्टी को चेतावनी दी कि मुलायम सिंह की कामयाबी और उसमेे सुन्नी मुसलमानों की भागीदारी से उन्हें सबक लेना चाहिए, नहीं तो आगामी लोकसभा के चुनाव में कांग्रेस पार्टी की स्थिति और भी बदतर हो जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2012
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in