Archive | March 7th, 2012

राज्यपाल श्री बी0एल0 जोशी को 07 मार्च 2012 को राज्यभवन लखनऊ में मा0 मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी अपने पद का इस्तीफा सौंपती हुईं।

Posted on 07 March 2012 by admin

cm-photo-07-03-2012

Comments (0)

जनता ने जवाब इस चुनाव परिणाम के रूप में दिया है

Posted on 07 March 2012 by admin

अरुण भार्गव ने बताया कि मैं करीब ४० साल से अधिक समय से  कांग्रेस से जुड़ा हुआ हूँ | उत्तरप्रदेश में चुनाव प्रारंभ से ही राहुल गाँधी ने कांग्रेस के लिए जो कड़ी मेहनत कि है मेरी जानकारी में पिछले  ४० वर्षों में राष्ट्रीय स्तर के किसी भी कांग्रेस नेता ने राहुल गाँधी के मुकाबले २५ % भी मेहनत नहीं कि है
|
भार्गव ने कहा कि उत्तरप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा सत्ता में रहकर जो कर्म किये हैं , उत्तरप्रदेश कि जनता ने उसका जवाब इस चुनाव परिणाम के
रूप में  दिया है |

राजस्थान में भी कांग्रेस कि सत्ता है, आम जनता को जो मान सम्मान मिलना चाहिए वो कांग्रेस राज में नहीं मिल पा रहा है बल्कि उसके विपरीत सम्मान व् अधिकारों
को कम किया जा रहा है | जिसका ताज़ा उदहारण आगामी २५ मार्च को होने वाले नागरिक सहकारी बैंक के चुनाव में देखा जा सकेगा क्यूंकि इसमें जो प्रक्रिया अपने जा रही है जिसके ६१ हज़ार से अधिक सदस्यों के मानवाधिकार को छीना जा रहा है |

कांग्रेस के व् . कार्यकर्ता भार्गव ने राजस्थान के हाईकमान से मांग कि है कि नागरिक सहकारी बैंक के होने वाले चुनाव को रोककर पूरानी प्रक्रिया  अपनाई जाये
अंन्यथा ६१००० से अधिक सदस्यों के मान सम्मान कि कमी का खामियाजा कांग्रेस को आगामी चुनाव में भुगतना पड़ेगा |

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनता की महत्वाकाक्षा ने लायी रंग

Posted on 07 March 2012 by admin

उत्तर प्रदेश विधानसभा 2012 के चुनाव परिणाम लगभग अपराहन के बाद आने लगे, सभी प्रत्याशियों ने अपनी खुशी का इजहार करते नही थके। परिणाम का यह नतीजा सिर्फ जनता की महत्वाकांक्षा और उनकी जागरूकता का परिचायक कहा जा रहा है। सपा की सरकार बनना उ0प्र0 में बनाना साफ हो गया है। कही ढोल तासे, कही होली की अबीर गुलाल, तो कही नृत्य प्रत्याशियांे के आवासों पर देखे गये। बसपा सरकार की मार झेल रही जनता का निर्णय सर्वोपरि है अर्थात जनता व राजनीति दोनो एक दूसरे के पूरक है। सुल्तानपुर की पाचों विधानसभा सीट अब पांच सालों के लिये सपा की झोली में कैद हो चुकी है, माना जा रहा है कि काग्रंेस से युवराज राहुल ही नही बल्कि प्रदेश के युवराज अब अखिलेश सिंह यादव ही है।
सपा का आगाज जनता के सामने है, एक एक कर जनता का फैसला सपा के पक्ष में आता जा रहा है। प्रत्याशियों की ख्ुाशी का लहर तो है ही पर जागरूक जनता का मानाना है कि सदर विधानसभा सीट के प्रत्याशी के साथ उ0प्र0 की सरकार चलती रही है। आखिर बसपा हो या सपा जनता जो भी प्रत्याशी चुन कर जनता के बीच में खडा करता है वही पार्टी प्रत्याशी विधानसभा की पूर्ण दावेदारी कर अपनी सरकार बनाने का रश्म चला आ रहा है जिसका नतीजा एक बार फिर जनता के सामने खडा है। चारो तरफ हाहाकार मचा हुआ सपा की सरकार विधानसभा  दरवाजे पर आकर खडी अपनी पूर्ण बहुमत सरकार की दावेदारी कर रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनता की आशाओं पर उतरेगें खरे-सन्तोष पाण्डेय विधायक सपा

Posted on 07 March 2012 by admin

विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद सपा विधायक लम्भुआ सन्तोष पाण्डेय लोगो का अभिवादन करते अपनी जीत का श्रेय क्षेत्रीय जनता को दे उनकी आशाओं पर खरा उतरने का आश्वासन दिया। वही मौजूद जनता गगनभेदी नारे के साथ  उनका अभिवादन स्वीकार किया। सपा केा मिली बडी कामयाबी से उत्सुक यादव समुदाय के साथ ब्राम्हण, बैश्य, बर्मा, चैरसिया,निषाद,अल्पसंख्यक व अन्य पिछडे समुदाय के लोगो ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए सपा सुप्रीमो मुलायम ंिसह यादव व उनके बेटे अखिलेष सिंह यादव को बधाई दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सपा का लहराया परचम

Posted on 07 March 2012 by admin

सुलतानपुर जिले की पांच विधान सभा क्षेत्रों के निर्वाचन में समाजवादी पार्टी ने अपना कब्जा जमा लिया है । इसमे चार सीटो पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ने बहुजन समाज पार्टी से यह सीट छीनी है तथा एकमात्र सुुलतानपुर सीट पर समाजवादी पार्टी के विधायक ने तमाम झंझावातों के बीच अपनी सीट बरकरार रखने में कामयाब रहे ।
जिले में पांच विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र है जिसमे सुलतानपुर विधान सभा प्रत्याशी अनूप सण्डा को ५७८१० वोट, पीस पार्टी के प्रत्याशी एवं बसपा से विधायक रहे चन्द्रभद्र सिंह सोनू को ३२४५७, बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद मो० ताहिर खां को ५०९९९ कांग्रेस प्रत्याशी संदीप तिवारी पिंटू को १०१७२ तथा भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ओम प्रकाश पाण्डेय को २१४४३ मत मिले है । इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने बसपा के प्रत्याशी मो० ताहिर खां को हराकर अपना दोबारा कब्जा जमाया है ।
कादीपुर विधान सभा से समाजवादी पार्टी के विजयी प्रत्याशी रामचन्द्र चैधरी को ९७२८३ बहुजन समाज पार्टी के भगेलू राम को ५९१७३ कांग्रेस प्रत्याशी राजेश गौतम को ११९२९ भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी काशीनाथ को ८७०० मत मिले है । यह सीट समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाजपार्टी से छीनी है ।
इसौली विधान सभा से समाजवादी पार्टी के विजयी प्रत्याशी अबरार अहमद खां को ४८८१३ बहुजन समाज पार्टी के नरगिस नायाब को २४१८१ कांग्रेस प्रत्याशी मुईद अहमद को ६००५ भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राम चन्द्र मिश्र को ११४७१ तथा पीस पार्टी के प्रत्याशी यश भद्र सिंह मोनू को ३४८७२ मत मिले है । यह सीट भी समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाजपार्टी से छीनकर जनपद की पांचों विधानसभा सीटों पर कब्जा जमाया है ।
सदर विधान सभा से समाजवादी पार्टी के विजयी प्रत्याशी अरुण वर्मा को ७१९३८ बहुजन समाज पार्टी के राज उपाध्याय को ५१०३१ कांग्रेस प्रत्याशी जय नारायण तिवारी को ७१७४ भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अर्जुन सिंह को २४३८९ मत मिले है । यह सीट समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाजपार्टी से छीनी है ।
लम्भुआ विधान सभा से समाजवादी पार्टी के विजयी प्रत्याशी संतोष पाण्डेय को ७४३५२ बहुजन समाज पार्टी के विनोद सिंह को ५६९८० कांग्रेस प्रत्याशी राम शिरोमणि वर्मा को २४५३४ भारतीय जनता पार्टी के प्र्रत्याशी जय सिंह उर्र्फ जय बाबा को ६५३७ मत मिले है । यह सीट भी समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाजपार्टी से छीनी है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लोकदल को प्रदेश में उम्मीद के मुताबिक सफलता प्राप्त नहीं हुयी

Posted on 07 March 2012 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के महासचिव अनिल दुबे ने प्रदेश की जनता द्वारा विधानसभा चुनाव मे दिये गये जनादेश का सम्मान करते हुये पूर्ण बहुमत प्राप्त करने के लिए समाजवादी पार्टी और उसके मुखिया श्री मुलायम सिह यादव को बधाई देते हुये उम्मीद जतायी है कि जनता ने जिन मुद्दांे और उदद्ेश्यों पर उन्हें सफलता दी है। वे उस पर खरा उतरेंगे।
चुनाव परिणामों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये श्री दुबे ने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल को प्रदेश में उम्मीद के मुताबिक सफलता प्राप्त नहीं हुयी है, पार्टी इसकी समीक्षा करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2012
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in