Archive | March 22nd, 2012

जिन सेतुओं की आधारशिला रखी जा चुकी है, उन्हें एक वर्ष में पूरा करें-मुख्यमंत्री

Posted on 22 March 2012 by admin

  • सड़क निर्माण परियोजनाओं की समस्याओं का तत्काल समाधान किया जाये
  • मार्गों के रख-रखाव व निर्माण के लिये प्रभावी नीति लागू करें
  • वृक्षारोपण में 08 से 12 फीट ऊँचाई के पौधों का रोपण किया जाय
  • वन विभाग से जे0आई0सी0ए0 परियोजना की विस्तृत रिपोर्ट तलब
  • पर्यटक स्थलों की सफाई एवं अन्य आधारभूत सुविधायें उपलब्ध कराने पर विशेष ध्यान दिया जाये
  • पर्यटकों को लेकर आगरा या प्रदेश के अन्य शहरों के लिए आने वाली बसों को दिल्ली में ही ई-सुविधा द्वारा परमिट दिलाने की व्यवस्था की जाये
  • मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण, वन एवं पर्यटन विभागों की समीक्षा की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज यहां एनेक्सी स्थित अपने सभाकक्ष में लोक निर्माण, वन एवं पर्यटन विभाग के कार्यों की विस्तृत समीक्षा की एवं इन विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर उन्होंने निर्देश दिये कि उनकी पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य की जनता से किये वादों को, अधिकारी गम्भीरता से लेते हुए तत्परता से लागू करें। उन्हांेंने कहा कि प्रदेश में बड़ी संख्या में बेरोजगारों की संख्या को देखते हुए योजनाओं के संचालन में रोजगार सृजन को विशेष प्राथमिकता दें। समीक्षा के दौरान लोक निर्माण मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव, जन्तु उद्यान राज्य मंत्री श्री शिव प्रताप यादव, पर्यटन राज्य मंत्री श्री मूलचन्द्र चैहान एवं प्रोटोकाल राज्य मंत्री श्री अभिषेक मिश्रा भी उपस्थित थे।
लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एन0एच0ए0आई0) तथा राष्ट्रीय राजमार्ग की विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मार्गों एवं पुलियों का निर्माण समय एवं उच्च गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाये। उन्होंने कहा कि मई 2007 से पूर्व जिन सेतुओं की आधारशिला रखी जा चुकी है और बीच में उनका कार्य रोक दिया गया था, उन्हें एक वर्ष में पूर्ण करें। इसके अलावा मई 2007 के बाद जिन सेतुओं की आधारशिला रखी गयी है, उनका भी कार्य परियोजना की शर्तों के अनुसार समय से पूरा किया जाये। उन्होंने जिला मुख्यालयों को चार लेन की सड़कों से जोड़ने तथा नई दिल्ली को लखनऊ से जोड़ने हेतु न्यूनतम दूरी की परियोजना तत्काल तैयार करने के निर्देश दिये। इसी प्रकार उन्होंने राजधानी लखनऊ में माल एवेन्यू एवं डालीगंज रेलवे क्रासिंग पर फ्लाई ओवर बनाने, लोहिया पथ को चैड़ा करने की कार्यवाही भी शीघ्र शुरु करने के लिए कहा। उन्होंने लखनऊ से नेपाल को जोड़ने के लिए लखनऊ - बहराईच - नेपाल तथा लखनऊ - गोरखपुर - सोनौली - नौतनवा रूट की फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश भी दिये।
मुख्यमंत्री ने लखनऊ से रायबरेली के लिए प्रस्तावित चार लेन सड़क की समीक्षा करते हुए कहा कि रायबरेली से इलाहाबाद तक भी मार्ग को चार लेन का बनाया जाये। उन्होंने कहा कि यदि इस कार्य में कोई बाधा आ रही है तो भारत सरकार के सम्बन्धित मंत्रालय से सम्पर्क कर समस्या का निराकरण कराया जाये। उन्होंने इस परियोजना पर शीघ्र कार्य शुरु करने के निर्देश दिये। एन0एच0ए0आई0 की परियोजनाओं में आ रही समस्याओं के तत्काल समाधान के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि वन विभाग सहित सभी सम्बन्धित विभाग, सड़क परियोजनाओं को प्राथमिकता देते हुए अपने विभाग से सम्बन्धित समस्याओं का तत्काल निराकरण करें ताकि इन सड़कों का लाभ प्रदेश की जनता को शीघ्र मिल सके। उन्होंने कहा कि मार्गों के रख-रखाव व निर्माण के लिये प्रभावी नीति लागू की जाये, जिसमें सड़क का निर्माण करने वाली संस्था को निर्धारित समय तक उसके रख-रखाव की जिम्मेदारी भी सौंपी जाये। उन्हांेने राजकीय निर्माण निगम को कन्नौज एवं आजमगढ़ के निर्माणाधीन मेडिकल कालेजों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि गांवों के सभी मजरों को सम्पर्क मार्गों से जोड़े जाने को प्राथमिकता दी जाये।
वन विभाग की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश सहभागी वन प्रबन्ध एवं निर्धनता उन्मूलन (जे0आई0सी0ए0) परियोजना की विस्तृत रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। ज्ञातव्य है कि यह परियोजना जापान इन्टरनेशनल को-आपरेशन द्वारा सहायतित वर्ष 2008-09 से वर्ष 2015-16 तक के लिए स्वीकृत है। विभाग द्वारा अब तक इस परियोजना के तहत 14 जनपदों के 20 वन प्रभागों में 10 हजार हेक्टेअर भूमि पर वृक्षारोपण करने की बात कही जा रही है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वन विभाग द्वारा किये जा रहे वृक्षारोपण में ग्रीन बेल्ट को प्राथमिकता दी जानी चाहिये, ताकि विभाग द्वारा किये गये कार्य का प्रत्यक्ष असर दिखाई पड़े। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ग्रीन बेल्ट के विकास के लिए प्रत्येक जनपद में 03 से 04 स्थल चिन्ह्ति कर लिये जाये। इसके अलावा इको टूरिज्म के क्षेत्र में कुछ क्षेत्रों को चिन्ह्ति कर लिया जाये तथा उस क्षेत्र के विकास के लिए परियोजना तैयार की जाय।
मुख्यमंत्री ने यह निर्देश भी दिए कि वृक्षारोपण में 08 से 12 फीट ऊँचाई के पौधों का रोपण किया जाय। रहमानखेड़ा, लखनऊ में आये बाघ के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करने के पश्चात उन्होंने निर्देश दिए कि बाघ को शीघ्रताशीघ्र पकड़ कर वन क्षेत्र में वापस भेजने का कार्य किया जाय। उन्होंने इटावा स्थित लायन सफारी की योजना पुनर्जीवित करते हुए तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए कहा कि दुधवा राष्ट्रीय उद्यान के विकास के लिए आवश्यक योजना भी तैयार की जाय। दुधवा पहुंचने के लिए मार्गों के चैड़ीकरण/सुदृढ़ीकरण की आवश्यकता पर बल देते हुए उन्होंने निर्देश दिए कि इस सम्बन्ध में शीघ्र ही कार्य योजना तैयार की जाए।
मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा उपलब्ध करायी गयी सूची के अनुसार जिन सड़कों के चैड़ीकरण में वन भूमि के गैर वानिकी प्रयोग हेतु भारत सरकार से स्वीकृति की आवश्यकता है, उस पर तत्काल कार्यवाही की जाय। इसके अलावा उन्होंने गोमती नगर एक्सटेंशन, लखनऊ में वन विभाग द्वारा विकसित किये गये वन क्षेत्र में साइकिल ट्रैक/आम लोगों को टहलने के लिए इस प्रकार की पट्टी तैयार करने के आदेश दिये, जिससे वन क्षेत्र का पर्यावरण प्रभावित न हो।
मुख्यमंत्री ने पर्यटन विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में रोजगार की काफी संभावना है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सांस्कृतिक, धार्मिक एवं ऐतिहासिक परम्परा को संजोए कई शहर एवं स्थान हैं। यदि इनको उचित ढंग से प्रचारित एवं प्रसारित किया जाये तो राज्य में पर्यटन को काफी बढ़ावा मिल सकता है और स्थानीय युवकों को भी बड़ी संख्या में रोजगार मिल सकता है। उन्होंने कहा कि पर्यटक स्थलों की सफाई एवं अन्य आधारभूत सुविधायें उपलब्ध कराने पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिये। उन्होंने दिल्ली से पर्यटकों को लेकर आगरा या प्रदेश के अन्य शहरों के लिए आने वाली बसों को दिल्ली में ही ई-सुविधा द्वारा परमिट दिलाने की व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे मामलों में जहां आवश्यक हो विभागीय कार्य प्रणाली में तत्काल संशोधन किये जायें। इसके अलावा उन्होंने ताज महल के पास ताजगंज वार्ड एवं उसके आस-पास के उद्यानों को विश्वस्तरीय मानकों पर व्यवस्थित करने के लिए परियोजना तैयार कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
बैठक में मुख्य सचिव श्री अनूप मिश्र, वन विभाग के प्रमुख सचिव श्री चंचल कुमार तिवारी, मुख्यमंत्री की सचिव श्रीमती अनीता सिंह, लोक निर्माण विभाग के सचिव श्री संजीव दुबे तथा पर्यटन विभाग के सचिव श्री मनोज कुमार सहित अन्य अधिकारी एवं अभियन्ता उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

देश की तरक्की किसानों की तरक्की के बिना सम्भव नहीं है

Posted on 22 March 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी की स्पष्ट मान्यता रही है कि देश की तरक्की किसानों की तरक्की के बिना सम्भव नहीं है। जब तक यहां किसान समृद्ध नहीं होगा तब तक प्रदेशवासी भी सम्पन्न खुशहाल नहीं हो पाएगें। श्री मुलायम सिंह यादव ने अपनी तीन सरकारों के समय गांव किसान और खेती केंद्रित कई योजनाएं प्रारम्भ की थी।  उनके पदचिन्हों पर चलकर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने भी अपनी सरकार की समाजवादी पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र की प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है। उनकी सरकार ने किसानों के हित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। उनके इस सकारात्मक कदम की चारों ओर प्रशंसा हो रही है।
श्री अखिलेश यादव ने इस बात पर विशेष बल दिया है कि वर्तमान सरकार किसी भी कीमत पर किसानों के हितों की अनदेखी नहीं होने देगी। इसलिए कल एनेक्सी स्थित कार्यालय में हुई उच्च स्तरीय बैठक में श्री यादव ने खरीफ के लिए गेहूॅ खरीद, खाद-बीज की व्यवस्था, कृषि आधारित उद्योगों को प्रोत्साहन देने संबंधी कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए है। बसपा सरकार में किसान सबसे ज्यादा परेषान रहा था। खाद,बीज, सिंचाई सभी के लिए उसे दुष्वारियंा उठानी पड़ी है। समाजवादी पार्टी की सरकार ने अधिकारियों को यूरिया, डीएपी और अन्य उर्वरकों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने और उनकी कालाबाजारी रोकने के लिए निर्देशित किया है। किसानों को समर्थन मूल्य मिले और उसकी  फसल की खरीद में बाधाएं न पड़े इसके लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं।
श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में बनी समाजवादी पार्टी सरकार ने पहले दिन से ही परिवर्तन के स्पष्ट संकेत देने शुरू कर दिए थे। शपथ लेते ही राज्य मंत्रिमण्डल ने चुनाव घोषणा पत्र के मुख्य बिन्दुओं पर स्वीकृति की मुहर लगाई उससे पूरे देश में यह संकेत गया है कि यह सरकार अपने वायदों पर खरा उतरेगी।
जैसा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने जनता से वायदा किया था शपथ ग्रहण के साथ ही श्री अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व में सरकार ने बेंरोजगारी भत्ता, कन्या विद्याधन, लैपटाप और टेबलेट देने, छात्रसंघ बहाली, 10वीं पास करनेवाली मुस्लिम छात्राओं को 30 हजार रूपए का अनुदान, कब्रिस्तानों पर बाउन्ड्रीवाल बनवाने के निर्णय लिए थे। कानून व्यवस्था के संबंध में भी उन्होने कडा रूख अपनाया है। अब प्रदेश की बिगड़ी विकास गति को पटरी पर लाने के लिए उन्होने कदम बढ़ाने शुरू किए हैं। जनता को विश्वास है कि श्री अखिलेश यादव प्रदेश में एक नई क्रांति की आधारशिला रखेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बरबरतापूर्वक लाठी चार्ज की कड़ी निन्दा की

Posted on 22 March 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टीे के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने युवा और बेरोजगारों की दुहाई देने वाली सपा सरकार के बनते ही टीईटी अभ्यर्थियों पर हुए बरबरतापूर्वक लाठी चार्ज की कड़ी निन्दा की है। मंत्रियों व पार्टी कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाने वाले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की भी इस मामले में चुप्पी आश्चर्यजनक है।
श्री शाही ने कहा कि एक हफ्ते पूर्व गठित हुई सपा सरकार ने टीईटी अभ्यर्थियों के लिए कोई विकल्प ही नहीं दिया। शिक्षक बनने का सपना संजोए हजारों बेरोजगार असमंजस में हैं। टीईटी परीक्षा को पहले मायावती की बसपा सरकार ने पैसे के खेल से कलंकित किया। कई दागी जेल की सलाखों के पीछे पहुंचे। अब इस परीक्षा में उत्तीर्ण हजारों बेरोजगारों का भविष्य अंधकारमय हो गया है।
श्री शाही ने कहा कि नई सरकार का दावा था कि युवा व बेरोजगार उसकी प्राथमिकता है लेकिन टीईटी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज से सपा सरकार का असली चेहरा सामने आ गया है। यह साफ हो गया है कि माया सरकार की तरह सपा सरकार भी संवेदनहीन है। नई सरकार में भी पुलिस उसी तरह स्वच्छन्द है जैसे बसपा सरकार में थी।
प्रदेश अध्यक्ष ने मांग की है कि राज्य सरकार अविलम्ब टीईटी अभ्यर्थियों के लिए समयबद्ध समाधान प्रस्तुत करे। लाठीचार्ज के लिए दोषी पुलिस कर्मियों व अफसरों को निलम्बित किया जाए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

फोटोग्राफी प्रतियोगिता-2012 में विदेशों से भी प्राप्त हो रही हैं प्रविष्टियां

Posted on 22 March 2012 by admin

25 मार्च से लगेगी शिल्पग्राम में प्रदर्शनी।

compet ताज महोत्सव-2012 के अन्तर्गत इस वर्ष सूचना विभाग, आगरा तथा फोटोग्राफर्स क्लब आफ आगरा की ओर से करायी जा रही प्रतियोगिता के लिये न केवल स्थानीय फोटोग्राफी प्रेमियों, अपितु अमेरिका, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया तथा देश के अन्य नगरों से भी प्रविष्टियां प्राप्त हो रही हैं।
मण्डलायुक्त अमृत अभिजात के व्यक्तिगत प्रयासों तथा फोटोग्राफर्स क्लब के सक्रिय सहयोगियों के कारण व्दितीय बार कराये जा रहें, इस आयोजन की थीम “ अतिथि देवो भव:- आगरा के स्मारक “ रखी गयी है।
आस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन से एक ई-मेल के माध्यम से भेजी गयी प्रविष्टि में श्रीमती संहिता बनर्जी ने बताया कि, “ यह फोटोग्राफ मेरी विगत माह की संक्षिप्त भारत यात्रा के दौरान खींचे गये हैं। मैं एक शिक्षक हूॅ और फोटोग्राफी मेरे लिए पे्ररणा तथा आनंद का स्त्रोत है। फोटोग्राफी से मुझे विश्व को नये प्रकाश में देखने का अवसर मिलता है। “
प्राप्त प्रविष्टियों की प्रदर्शनी 25 मार्च को शिल्पग्राम में लगायी जायेंगी। प्रतियोगी जनपद आगरा के स्मारकों की बैकड्राप में निर्धारित थीम पर 10ग्12 आकार में अपने फोटोग्राफ भेज सकते हैं जिसके लिए प्रविष्टियां भेजने की कोई सीमा नही रखी गयी है। अर्थात एक प्रतिभागी एक से अधिक प्रविष्टि भेज सकते है लेकिन प्रविष्टियों के साथ एक घोषणा पत्र में यह स्पष्ट करना होगा कि संबंधित प्रविष्टि में भेजे गये फोटोग्राफ उनके व्दारा ही शूट किये गये है। विपरीत तथ्य पाये जाने पर प्रविष्टि को निरस्त किया जा सकता है।
इस प्रतियोगिता के लिए प्रथम पुरस्कार 10 हजार रू0, व्दितीय पुरस्कार 7500 रू0, तृतीय पुरसकार 5000 रू0 के साथ एक-एक हजार रू0 के पांच सान्तवना पुरस्कार भी रखे गये है। साथ ही सभी प्रतियोगियों को ताज महोत्सव व फोटोग्राफी आयोजन समिति की ओर से प्रमाण पत्र भी दिये जायेंगे।
लोग ताज महोत्सव आगरा-2012 की वेबसाइट tajmahotsav.org तथा facebook/tajmahotsavagra पर उपलब्ध प्रतियोगिता के फार्म डाउनलोड कर इसमें भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता के लिए 24 मार्च, 2012 की सांय 6 बजे तक 3 स्थानों पर प्रविष्टियां भेजी जा सकती हैं। यह स्थान हैं उप निदेशक, सूचना कार्यालय, 50-डी पुरानी ईदगाह कालोनी आगरा (फोन नं0 0562-2420012), 43 नेहरू नगर आगरा जो कि फोटोग्राफर्स क्लब आगरा का स्थानीय कार्यालय है तथा ए0एन0आई0 न्यूज एजेन्सी, 57/2 कावेरी सेन्टर, संजय प्लेस आगरा।
यदि किसी को ई-मेल से फार्म प्राप्त करने हों तो sahilfauzdar@hotmail.com अथवा उनके मो0 नं0 09927026790 तथा upinfoagra@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। साथ ही इस आयोजन के सहयोगी श्री ब्रजेश सिंह से उनके मो0 नं0 9412723023 पर जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राहत कार्यों की कार्ययोजना अविलम्ब दें- जिलाधिकारी

Posted on 22 March 2012 by admin

प्रशिक्षण, पूर्व तैयारी व उपकरणों की व्यवस्था पर विशेष ध्यान रखे

जिलाधिकारी अजय चैहान ने निर्देश दिये हैं कि संबंधित विभागों के अधिकारी सूखा एवं बाढ राहत कार्यों की कार्य योजना अविलम्ब प्रस्तुत कर दें और क्षमता निर्माण जैसे प्रशिक्षण, पूर्व तैयारी तथा उपकरणों की समुचित व्यवस्था आदि पर विशेष ध्यान दिया जायें।
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम आसरें ने कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में विभिन्न विभागों व्दारा तैयार कार्य योजना की समीक्षा की और बाढ तथा सूखा राहत कार्यों के संबंध में निर्गत शासनादेशों के अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी तहसीलदारों को निर्देश दिये। कि वह अपनी तहसील की बाढ चोैकियों पर तैनात लेखपाल एवं कानूनगों के नाम व पदनाम एवं उनके मोबाइल नम्बर अंकित कर आख्या प्रस्तुत करें।
श्री राम आसरे ने कहा कि बाढ राहत हेतु आवश्यक कार्यों को चिन्हित कर लिया जायंे। सूखा हेतु हैण्डपम्पों की ब्लाक वार आवश्यकता तथा अपने वार्ड की सूची बी0डी0ओ0 से संकलित कराकर तथा नगरीय क्षेत्र की सूची अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) के माध्यम से संकलित कराकर कार्यवाही की जानी होगी। पेयजल समस्याग्रस्त इलाकों को चिन्हित कर लें। उन्होंने कहा कि यह आवश्यक हैं कि पिछले वर्षों के अनुभव के आधार पर बाढ जैसी दैवी आपदा तथा उससे उत्पन्न स्थिति का सामना करने के लिए पहले से ही तैयारी रखी जाये ताकि जन एवं धन की हानि न हो और पीडित व्यक्तियों को अविलम्ब राहत पहुचाना सम्भव हो सके।
बैठक में अधीक्षण अभियंता आ0वि0प्रा0, आर0सी0 रावत, जिला विकास अधिकारी सुरेश चंद्रा, परियोजना निदेशक रामरक्ष पाल सिंह, मुख्य अग्नि शमन अधिकारी एवं सिंचाई, विद्युत, जल निगम, कृषि, पशुपालन, नलकून, लधु सिंचाई, नगर निगम, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आदि विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वाह री उन्नाव पुलिस ! आखिर रूकवा ही दी अवैध वसूली!!

Posted on 22 March 2012 by admin

टैंपों व बस स्टैण्डों पर कब्जेदारी को लेकर घमासान के मुद्दे को लेकर काफी दिनों से षहर में गहमा गहमी का माहौल चल रहा था सत्ता पक्ष के ही प्रमुख लोगों की आपस में टकरार तक बन आयी थी। समाचार पत्रों में नित्य छप रही वारदातों को देखते हुये पुलिस अधीक्षक के निर्देष पर कोतवाली प्रभारी का मूड घूमा व और षहर के सभी बस व टैपांें अड्डों पर हो रही अवैध उगाही बंद कराई गयी। पुलिस के इस रूख से कब्जेदारी के हौसलें पस्त नजर आ रहे हे। सोमवार को जिला अस्पताल के पास टैम्पों अड्डे पर कब्जेदारी के लिए बलवा हुआ था। कल्याणी देवी में हुई गोलीबारी के चलते कोतवाली पुलिस पूरे दिन पसीना बहाती रही।
पुलिस अधीक्षक प्रषांत कुमार ने निर्देष पर कोतवाली पुलिस अपनी गाड़ी में माइक से षहर में घूमघूम कर अड्डों की वसूलीहेतु  चेतावनी दी पुलिसकार्यवाही से अड्डा संचालकों में खलबली मची रही। छोटभइया नेता मोबाइल कानों में लगाये हैलों करते रहे परन्तु देर षाम जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी से बात करने पर उन्होनें बताया कि स्टैण्डों एवं पड़ाव अड्डों पर कब्जेदारी को लेकर घमाषान से पार्टी का कोई भी लेना देना नहीं है। इस मसले पर हमें कुछ नहीं कहना है।
परन्तु षाम होते होते कुछ अड्डों पर टोकन लेने की बात ड्रइबरों द्वारा बतायी गयी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

डा0 राममनोहर लोहिया का जन्म समारेाह पूर्वक मनाया जायगा

Posted on 22 March 2012 by admin

dr-ram-manohar-lohiya-jiसमाजवादी आन्दोलन के महानायक डा0 राममनोहर लोहिया का जन्म दिवस 23 मार्च 2012 को लखनऊ में लोहिया पार्क, गोमतीनगर में समारेाह पूर्वक मनाया जायगा।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के समस्त जिला/महानगर अध्यक्ष, महासचिव, सांसद/पूर्व सांसद, विधायक/पूर्व विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, राष्ट्रीय कार्यकारिणी, के पदाधिकारी/ सदस्यगण, सम्बद्ध प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष/जिला/महानगर अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष एवं प्रमुख नेतागण को परिपत्र भेजकर कहा है कि समाजवाद के चिन्तक, महान नेता डा0 राममनोहर लोहिया की 23 मार्च, 2012 को जन्मतिथि पर हमें उनकी नीतियों पर चर्चा के साथ उनके विचारों से प्रेरणा लेनी चाहिए।
प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने बताया कि सभी पदाधिकारियों से कहा है कि इस अवसर पर वे जिला स्तर पर गोष्ठी आदि कार्यक्रम के आयोजन करें, जिसमें पार्टी की नई पीढ़ी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को डा0 लोहिया के सिद्धान्तों और नीतियों से परिचित कराया जाए। समाजवादी पार्टी आज भी उनके रास्ते पर चल रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2012
M T W T F S S
« Feb   Apr »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  
-->









 Type in