Archive | April 21st, 2011

बी0एस0पी0 श्री अन्ना हजारे व उन सभी संगठनों का स्वागत करती है, जो भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं - माननीया मुख्यमंत्री जी

Posted on 21 April 2011 by admin

  • लेकिन बी0एस0पी0 इससे पहले से ही अर्थात् अपनी स्थापना  से ही भ्रष्टाचार के साथ-साथ राजनीति में अपराधीकरण के  खिलाफ भी काफी जोर-शोर से लगातार आवाज उठा रही है
  • यदि पूर्ववर्ती सरकारों ने राजनीति में अपराधीकरण व  हर स्तर पर फैले इस भ्रष्टाचार पर रोक लगायी होती  तो फिर बी0एस0पी0 के गठन की जरूरत नहीं पड़ती
  • बी0एस0पी0 सरकार को अपराध एवं भ्रष्टाचार विरासत में मिला
  • विकास से वंचित लोगों के नक्सली, माओवादी गतिविधियों  में शामिल होने के लिए केन्द्र सरकार के साथ-साथ अन्य  विरोधी पार्टियों की सरकारें जिम्मेदार
  • बी0एस0पी0 की हर नीति सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय पर आधारित - माननीया मुख्यमंत्री जी

माननीया मुख्यमंत्री जी की कोलकाता में विशाल चुनावी जनसभा

210411-ag-08बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने कहा है कि बी0एस0पी0 श्री अन्ना हजारे व उन सभी संगठनों का स्वागत करती है, जो भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। लेकिन बी0एस0पी0 इससे पहले से ही अर्थात् अपनी स्थापना से ही भ्रष्टाचार के साथ-साथ राजनीति में अपराधीकरण के खिलाफ भी काफी जोर-शोर से लगातार आवाज उठा रही है। उन्होंने कहा कि यदि पूर्ववर्ती सरकारों ने राजनीति में अपराधीकरण व हर स्तर पर फैले इस भ्रष्टाचार पर रोक लगायी होती तो फिर बी0एस0पी0 के गठन की जरूरत नहीं पड़ती।

राष्ट्रीय अध्यक्ष आज पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के शहीद मीनार चैक में बी0एस0पी0 की एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 की हर नीति सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय पर आधारित है और बी0एस0पी0 के गठन की कल्पना इसी उद्देश्य से की गयी है कि वह आम आदमी को लूट-खसोट और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाये। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने इस देश में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया तथा बी0एस0पी0 को भ्रष्टाचार एवं राजनीति का अपराधीकरण विरासत में मिला। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 पूरी ताकत से भ्रष्टाचार एवं अपराधीकरण के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है।

210411-ag-05माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि बी0एस0पी0 अपनी स्थापना से ही भ्रष्टाचार व शोषण के खिलाफ आवाज उठा रही है। उन्होंने कहा कि सिविल सोसाइटी के श्री अन्ना हजारे ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जो मुहिम शुरू की है, उसका बी0एस0पी0 पूरा समर्थन एवं स्वागत करती है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार भ्रष्टाचारियों से किसी तरह का समझौता नहीं करती और दोषी पाये जाने पर ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बढ़ती महंगाई के लिए केन्द्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि यू0पी0ए0 सरकार महंगाई रोकने में पूरी तरह नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यू0पी0ए0 सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 पश्चिम बंगाल में अपने बूते पर विधान सभा के चुनाव में उतरी है और उसने किसी भी दल से कोई समझौता अथवा गठजोड़ नहीं किया है।

सुश्री मायावती जी ने कहा कि आजादी के 60 वर्ष से भी अधिक हो गये हैं, इसके बावजूद समाज का सबसे कमजोर तबका आज भी गरीब और दुखी है तथा रोजी-रोटी के लिए तरस रहा है। उन्होंने कहा कि इसीलिए उत्तर प्रदेश सहित देश के कई राज्यों से लोग रोजी-रोटी की तलाश में बाहर चले गये। उन्होंने कहा कि गरीबों के इस पलायन के लिए विपक्षी पार्टियों की सभी सरकारें जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की सरकारों ने हमेशा से पूॅजीपतियों व धन्नासेठों का सहयोग किया और जिसके कारण देश में महंगाई बढ़ती गयी। उन्होंने कहा कि पूॅजीपतियों एवं धन्नासेठों को फायदा पहुॅचाने के कारण ही देश में भ्रष्टाचार बढ़ा। उन्होंने कहा कि इसको समाप्त करने के लिए ही बी0एस0पी0 को बनाने की जरूरत पड़ी और अपनी स्थापना से ही बी0एस0पी0 लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार आवाज बुलन्द कर रही है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि देश में गरीबी, बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, जिसके चलते विकास से वंचित लोग नक्सली, माओवादी गतिविधियों में शामिल होकर गलत रास्ते पर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए केन्द्र सरकार के साथ-साथ अन्य विरोधी पार्टियों की सरकारें जिम्मेदार हैं।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने भ्रष्टाचार की चर्चा करते हुए कहा कि इसके पनपने से सबसे अधिक गरीब एवं मध्यम वर्ग के लोग प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 श्री अन्ना हजारे द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ छेड़े गये अभियान को पूरा समर्थन देगीं। उन्होंने कहा कि देश में गरीबी व बेरोजगारी के लिए केन्द्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियां जिम्मेदार हैं, क्योंकि केन्द्र की सत्ता में रही लगभग सभी सरकारों ने पूॅजीपतियों एवं धन्नासेठों के लाभ के लिए नीतियां तैयार की और गरीबों की दशा सुधारने के लिए कोई कदम नहीं उठाया।

सुश्री मायावती जी ने कहा कि इसके विपरीत बी0एस0पी0 सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय के सिद्धान्त पर चलकर गरीबों के उत्थान के लिए काम कर रही है और पूॅजीपतियों तथा धन्नासेठों के सहयोग के बगैर अपने कार्यकर्ताओं के आर्थिक सहयोग के आधार पर गरीबी तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष कर रही है। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 आम कार्यकर्ताओं के खून-पसीने की पार्टी है।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चैथीं बार बी0एस0पी0 ने सरकार बनायी है। अपने हर कार्यकाल में गरीबों के लिए सरकारी जमीनों के तीन-तीन एकड़ के पट्टे दिये हैं। इसके अलावा बी0पी0एल0 तथा अन्य योजनाओं के लाभ से वंचित गरीबों को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री महामाया गरीब आर्थिक मदद योजना के तहत 400 रूपये प्रति माह की धनराशि दी जा रही है। इसके साथ ही गृह विहीन लोगों को 2 कमरों के निःशुल्क साफ-सुथरे मकान आवंटित किये गये हैं। इसके साथ ही गरीबों की पैरवी के लिए निःशुल्क वकील की व्यवस्था, फ्री-कोचिंग, बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करने हेतु साइकिल एवं धनराशि देने सम्बन्धी सावित्री बाई फुले बालिका शिक्षा मदद योजना तथा बालिकाओं की सामाजिक स्थिति में सुधार लाने के लिए महामाया गरीब बालिका आशीर्वाद योजना संचालित की जा रही हैं।

सुश्री मायावती जी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि यदि पश्चिम बंगाल में उनकी सरकार बनती है तो उत्तर प्रदेश की तरह ही यहां भी दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यक समुदाय तथा सर्व समाज के गरीब वर्गाें के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनायें संचालित की जायेगी। इसके साथ ही बेहतर कानून-व्यवस्था बनाने के साथ-साथ गुण्डे, माफियाओं, अपराधियों तथा असमाजिक तत्वों के खिलाफ जबरदस्त मुहिम छेड़कर यहां भी कानून द्वारा कानून का राज स्थापित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में शासन करने वाली सरकारों की गलत आर्थिक नीतियों के कारण ही यहां पर चारों तरफ बदहाली एवं गरीबी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लोनिवि के 14 करोड रू0 की लागत के 36 कार्यो का लोकापर्ण /शिलान्यास

Posted on 21 April 2011 by admin

कार्यो को समयबद्वता और गुणवत्ता पर सदैव रखे-नसीमुद्दीन

minister-mr-nasimuddin-siddqi-dedicating-development-works-of-pwमा0 मंत्री लोनिवि, आबकारी, सिंचाई, मद्य निषेध, सहकारिता, चिकित्सा स्वास्थ्य, परिवार कल्याण, आवास, एवं गन्ना विकास उ0प्र0 श्री नसीमुद्दीन सिद्वीकी ने आज यहां लोनिवि के निरीक्षण भवन पर आयोजित कार्यक्रम में लगभग 14 करोड रूपये की लागत के लोक निर्माण विभाग के कार्यो का लोकापर्ण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने लभगभ 13 करोड 57 लाख रूपये की लागत से 114 किमी लम्बाई में बनाई गयी 35 सडकों का लोकापर्ण किया और 35 लाख रूपये की लागत से समोगर घाट फैरी की विशेष मरम्मत कार्य का शिलान्यास किया।

श्री सिद्विकी ने कहा कि कार्यो को सदैव ही गुणवत्ता और समयबद्वता को ध्यान में रख कर पूर्ण करें ताकि आम आदमी को योजना का लाभ शीघ्र ही मिल सकंे। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता से कोई समझौता स्वीकर नही है। इस अवसर पर मंत्री जी ने जनप्रतिनिधियों तथा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विकास कार्यो की समीक्षा की। मण्डलायुक्त अमृत अभिजात ने पर्यटन विकास की दृष्टि से प्रस्तावित योजनाओं की जानकारी दी।

इस अवसर पर उद्यान मंत्री नारायन सिंह, सांसद एस.पी.सिंह बघेल, मा0 विधायकगण गुटियारी लाल दुबेश, डा0 स्वदेश कुमार वीरू सुमन, छोटेलाल वर्मा, सूरजपाल सिंह, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष गंगाधर कुशवाह, गोरेलाल, शिवचरन लाल मानव, केशव दीक्षित , भरत सिंह आदि बडी सख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इस  अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य अभियन्ता सहित लोनिवि के अभियन्ता, उपाध्यक्ष आगरा विकास प्राधिकरण एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

minister-mr-nasimuddin-talking-to-a-patient-during-inspection-of-disttइसके पश्चात मंत्री जी ने अचानक राजकीय जिला अस्पताल पहुॅचकर विभिन्न बार्डो और निर्माण कार्यो का विस्तार से निरीक्षण किया। उन्होंने इमरजेन्सी, जनरल बार्ड, महिला वार्ड, आई.सी. यू. आदि कक्षों में जाकर मरीजो से भी पूछताछ कर स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली । उन्होंने निर्माण कार्यो का निरीक्षण करते हुए निर्माण सामग्री कीे गुणवत्ता मानक के अनुरूप न पाये जाने पर नाराजगी प्रकट की और कार्यदायी संस्था उ0प्र0 प्रोजेक्ट कापोरेट लि0 के परियोजना प्रबन्धक आर. के. पाण्डेय को  कार्यो में सुधार लाने के कडे निर्देश दिये। उन्होंने सीमेन्ट बालू के नमूने जाॅच हो, प्रयोगशाला में भेजने तथा टी.ए.सी. से जाॅच कराने के निर्देश दिये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस पार्टी के नेता श्री दिग्विजय सिंह द्वारा राज्य सरकार पर लगाये गये सभी आरोप झूठे और बेबुनियाद

Posted on 21 April 2011 by admin

  • श्री सिंह को कांग्रेस पार्टी के लम्बे शासनकाल के दौरान लगातार हुए घोटालों की याद कर लेनी चाहिए
  • डा0बी0पी0 सिंह की हत्या के प्रकरण में श्री दिग्विजय सिंह की बयानबाजी उनकी घटिया सोच और अवसरवादी राजनीति का प्रतीक
  • आकण्ठ भ्रष्टाचार में डूबी है कांगे्रस पार्टी के नेतृत्व वाली केन्द्र की यू0पी0ए0 सरकार
  • भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देना कांगे्रस पार्टी की संस्कृति का हिस्सा
  • मीडिया की सुर्खियां बटोरने के लिए श्री दिग्विजय सिंह नये शगूफे छोड़ते रहते हैं

प्रवक्ता, बी0एस0पी0 प्रदेश कार्यालय, लखनऊ ने कांग्रेस पार्टी के महासचिव श्री दिग्विजय सिंह द्वारा आज एक प्रेसवार्ता में राज्य सरकार पर लगाये गये आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पर झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाने से पहले श्री सिंह को कांग्रेस पार्टी के लम्बे शासनकाल के दौरान लगातार हुए घोटालों की याद कर लेनी चाहिए थी, जिसके चलते उत्तर प्रदेश सहित पूरा देश आज तक गरीबी की मार झेल रहा है। उन्होंने कहा कि जनता अच्छी तरह जानती है कि गैर कांग्रेसी सरकारों की छवि को धूमिल करने के लिए कांग्रेस पार्टी के नेता अनर्गल बयानबाजी करते रहते हैं इसलिए श्री सिंह जैसे नेताओं की बयानबाजी को गम्भीरता से नहीं लेती।

प्रवक्ता ने डा0बी0पी0 सिंह की हत्या के प्रकरण में श्री दिग्विजय सिंह सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी को उनकी घटिया सोच और अवसरवादी राजनीति का प्रतीक बताते हुए कहा कि इस सम्बन्ध में बी0एस0पी0 सरकार पर आरोप लगाने से पहले कांगे्रस पार्टी को अपने शासनकाल के दौरान राज्य में घटित आपराधिक घटनाओं को भी अवश्य याद कर लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस हत्याकाण्ड की तेजी से छानबीन की जा रही है और इसमें जो भी लिप्त पाया जाएगा, उसके खिलाफ विधिसम्मत कार्यवाही की जाएगी। मामले की जांच तत्परता से की जा रही है तथा शीघ्र ही हत्यारों को तथा जिनके माध्यम से अथवा जिनके कारण यह हत्या कराई गई है उनको राज्य सरकार द्वारा गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर प्रशासनिक अनुभव रखने वाले श्री सिंह को यह मालूम होना चाहिए कि ऐसे मामलों की संवेदनशीलता को देखते हुए कुछ कहना जांच में बाधा उत्पन्न कर सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के दो तत्कालीन मंत्रियों ने नैतिकता के आधार पर स्वेच्छा से इस्तीफा देकर स्वस्थ संसदीय परम्परा के पालन का परिचय दिया है।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि श्री सिंह उस कांग्रेस पार्टी के नुमाईन्दे हैं, जिसके नेतृत्व वाली केन्द्र की यू0पी0ए0 सरकार आकण्ठ भ्रष्टाचार में डूबी हुईं है। रोज नये-नये घोटाले सामने आ रहे हैं, जिसके कारण देश की जनता को इनकी संख्या तक याद रखना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि कांगे्रस पार्टी की केन्द्र सरकार द्वारा राष्ट्रमण्डल खेल के आयोजन में किये गये हजारों करोड़ रूपये के घोटाले के कारण पूरी दुनिया के सामने देश को शर्मिन्दा होना पड़ा। उन्होंने कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में तत्कालीन केन्द्रीय संचार मंत्री श्री ए0 राजा को माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर जेल जाना पड़ा, जबकि कांगे्रस पार्टी के नेतृत्व वाली यू0पी0ए0 सरकार उन्हें अन्तिम समय तक बचाने में लगी रही। इसी प्रकार प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़े एस0बैण्ड घोटाले में भी केन्द्र सरकार लीपापोती कर रही है, क्योंकि अन्तरिक्ष विभाग सीधे तौर पर इससे जुड़ा है और प्रधानमंत्री जी स्वयं इस विभाग को देखते हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि कांगे्रस पार्टी के नेताओं को कारगिल शहीदों के आश्रितों के आवास हेतु मुम्बई की आदर्श सोसाइटी में महाराष्ट्र की कांग्रेस सरकार में जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों द्वारा किये गये घोटाले को भी याद कर लेना चाहिए, जिसके चलते महाराष्ट्र सरकार के तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री अशोक चव्हाण को त्यागपत्र देना पड़ा। उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रदेशों में कांगे्रस की सरकारों में कानून-व्यवस्था की स्थिति का आलम यह है कि महाराष्ट्र में एडीएम स्तर के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी तथा राजस्थान में एक पुलिस इंस्पेक्टर को जिन्दा जला दिया गया।

बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने कहा कि भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देना कांगे्रस पार्टी की संस्कृति का हिस्सा है और इस क्षेत्र में उसका लम्बा इतिहास रहा है। इसके विपरीत बी0एस0पी0 ही देश की इकलौती ऐसी पार्टी है, जिसने कानून तोड़ने पर अपने लोगों को भी नही बख्शा है। उन्होंने कहा कि श्री दिग्विजय सिंह को यह बताना चाहिए कि कांगे्रस पार्टी की केन्द्र सरकार अथवा राज्यों की उसकी सरकारों में अनियमितता के दोषी पाये गये लोगों के खिलाफ क्या कार्यवाही की गयी है। उन्होंने कहा कि एक केन्द्रीय मंत्री का नाम तो आये दिन खुलने वाले घोटालों में नियमित रूप से सुर्खियों में रहता है, इसके बावजूद उनके खिलाफ कोई कदम क्यों नहीं उठाये जाते।

प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले श्री सिंह को सबसे पहले श्री हजारे कोे दिल्ली, महाराष्ट्र सहित उन राज्यों में आने का न्योता देना चाहिए, जहां पर कांग्रेस शासित सरकारें हैं। उन्होंने कहा कि श्री सिंह भ्रष्टाचार को लेकर दोहरा मापदण्ड अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि श्री अन्ना हजारे के नेतृत्व में सिविल सोसाईटी देश से भ्रष्टाचार मिटाने की बात कर रही है, तो यू0पी0ए0 सरकार के कुछ मंत्री सिविल सोसाईटी के इस मुहीम को रोकने के लिए तरह-तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री सिंह को चाहिए कि वे अपनी पार्टी के इन सहयोगियों की मानसिकता को बदलने की कोशिश करें।

प्रवक्ता ने कहा कि मीडिया की सुर्खियां बटोरने की नीयत से श्री दिग्विजय सिंह पूरे देश में घूम-घूम कर नये शगूफे छोड़ते रहते हैं, जिसके कारण उनकी पार्टी के हाईकमान को प्रायः असहज स्थिति का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इनकी  ऐसी ड्रामेबाजी की बदौलत मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी सत्ता से बेदखल हुई। उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि श्री सिंह के बयानों को अब उनकी पार्टी के लोग ही गम्भीरता से नहीं लेते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

23 अपै्रल को कानपुर में पार्टी द्वारा लगाई जाने वाली ’माया के घोटाले’ का उद्घाटन

Posted on 21 April 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री किरीट सोमैया कल  लखनऊ आ रहे हैं। प्रदेश सहमीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि श्री सोमैया 23 अपै्रल को कानपुर में पार्टी द्वारा लगाई जाने वाली ’माया के घोटाले’ का उद्घाटन करेंगे। श्री सोमैया देर शाम हरदोई में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर बसपा सरकार के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार व घोटालों की जानकारी एकत्र करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

’महासंग्राम रैली’ की सफलता के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने बैठकें की

Posted on 21 April 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी द्वारा 26 अपै्रल को फैजाबाद में आयोजित ’महासंग्राम रैली’ की सफलता के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने बैठकें कर अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। रैली की सफलता के लिए आयोजित राजाजीपुरम में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश सहमीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने कहा कि बसपा शासनकाल के दौरान उ0प्र0 में भ्रष्टाचार और अपराध बढ़ा है। महिला मुख्यमंत्री के राज में दुराचार की घटनाओं में इजाफा हुआ है।

श्री दीक्षित ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे प्रदेश की अत्याचारी, अनाचारी व भ्रष्ट सरकार के विरूद्ध व्यापक स्तर पर जनजागरण अभियान चलाकर 26 अपै्रल को फैजाबाद में आयोजित महासंग्राम रैली में भारी संख्या में पहुंचकर केन्द्र व प्रदेश सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरूद्ध भाजपा द्वारा चलाये जा रहे आंदोलन को सफल बनाए।

बैठक में पश्चिम मंडल 3 के अध्यक्ष सुखदेव पाण्डेय, गणेश शुक्ला, वीरेन्द्र अवस्थी, सरवन यादव, प्रशान्त सेठ, मनोज सक्सेना, सतीश दीक्षित, राजकिशोर वर्मा, राहुल मिश्रा एडवोकेट, सुनील अवस्थी अमित त्रिपाठी सहित भारी की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित  थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वाराणसी में विधायक के यहां सी0बी0आई0 छापे से राज्य सरकार तथा पार्टी का कोई लेना-देना नहीं

Posted on 21 April 2011 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने कहा है कि जनपद चन्दौली के धानापुर विधान सभा क्षेत्र के विधायक श्री सुशील कुमार सिंह के यहां आज वाराणसी में सी0बी0आई0 द्वारा की गयी छापे की कार्यवाही से राज्य सरकार तथा सत्तारूढ़ दल का कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि श्री सिंह के रिश्तेदार द्वारा श्री राम फ्यूल कम्पनी नामक एक कोयले की कम्पनी संचालित की जाती है, जो नेशनल कोल लिमिटेड के माध्यम से कोयला प्राप्त करती है।

केन्द्र सरकार के उपक्रम नेशनल कोल लिमिटेड द्वारा श्री राम फ्यूल कोल प्राईवेट लिमिटेड की कारोबारी गतिविधियों के सम्बन्ध में की गयी शिकायत के आधार पर केन्द्रीय जांच एजेन्सी सी0बी0आई0 द्वारा छापे की यह कार्यवाही की गयी।

इस सम्बन्ध में उल्लेखनीय है कि वर्ष 2007 में वर्तमान सरकार के बनने के काफी समय पूर्व से विधायक श्री सिंह का परिवार कोयला व्यवसाय से जुड़ा रहा है और प्रश्नगत् कम्पनी का गठन वर्ष 2004 मेें हुआ था।

सी0बी0आई0 ने कम्पनी के संचालक श्री सुनील सिंह के नाम पर वारण्ट जारी किया था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गन्ना भुगतान में देरी करने वाली 12 चीनी मिलों के विरूद्ध आर0सी0 जारी गन्ना बकाया भुगतान में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं -नसीमुद्दीन सिद्दीकी

Posted on 21 April 2011 by admin

उत्तर प्रदेश के गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग मंत्री श्री नसीमुद््दीन सिद्दीकी के निर्देश पर किसानों के शत-प्रतिशत गन्ना भुगतान में हीला हवाली करने वाली 12 चीनी मिलों के विरूद्ध आर. सी.जारी कर दी गई हैै। इस संबंध में जानकारी देते हुए श्री सिद्दीकी ने बताया कि गन्ना भुगतान एवं गन्ना समितियों के कमीशन भुगतान में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेंगी। उन्होंने कहा कि जिन चीनी मिलों के विरूद्ध आर.सी.जारी की गई है उनमें मवाना शुगर ग्रुप की 3, मोदी ग्रुप की 2-2 तथा बिड़ला ग्रुप की एक व चार एकल ग्रुप की चीनी मिले शामिल हैं।

श्री सिद्दीकी ने बताया कि सरकार के बार-बार निर्देशों के बावजूद इन चीनी मिलों द्वारा भुगतान में रूचि नहीं ली जा रही थी। उन्होंने कहा कि 62 चीनी मिलों द्वारा गन्ना किसानों का शत-प्रतिशत भुगतान किया जा चुका है। गन्ना किसानों का 96 प्रतिशत से कम भुगतान करने वाली जिन चीनी मिलों के विरूद्ध आर.सी. जारी की गयी है, उनमें सहारनपुर क्षेत्र की गागलहेड़ी एवं तिताबी चीनी मिलें, मेरठ क्षेत्र की मोदीनगर(गाजियाबाद), मलकपुर (बागपत) नगला मल एवं मवाना (मेरठ), मुरादाबाद क्षेत्र की वीनस शुगर मिल, बरेली क्षेत्र की रोजा शुगर, मिल गोपी (आनंद एग्रो) एवं न्यौली चीनी मिलें, देवरिया क्षेत्र की पडरौना तथा गोरखपुर क्षेत्र की गडौरा चीनी मिलें शामिल हंै।

गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग मंत्री ने कहा कि अब तक गन्ना किसानों के बकाया मूल्य (14 दिन पूर्व) 12928.83 करोड़ रूपये के सापेक्ष 12435.78 करोड़ रूपए का भुगतान किया जा चुका है, जो कुल देय का 98.19 प्रतिशत है। उल्लेखनीय है कि पेराई सत्र 2010-2011 में पहली बार गन्ना मूल्य भुगतान के प्ररिप्रेक्ष्य में चीनी मिलों के विरूद्ध आर.सी.जारी की गई है। इस पेराई सत्र में निजी क्षेत्र की 102 चीनी मिलें संचालित हुई, जिनमें से 62 चीनी मिलों द्वारा शत-प्रतिशत भुगतान कर दिया गया है, 31 चीनी मिलों को कड़े निर्देश जारी किये गये है कि वे निर्धारित अवधि के भीतर बकाया भुगतान सुनिश्चित करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं के आयोजन हेतु 75 लाख रूपये की वित्तीय स्वीकृृति जारी

Posted on 21 April 2011 by admin

अरबी-फारसी मदरसाबोर्ड की वर्ष 2011-12 की वार्षिक परीक्षा के आयोजन एवं संचालन हेतु 75 लाख रूपये की धनराशि प्रदेश सरकार द्वारा जारी कर दी गई है। यह धनराशि कुछ शर्तों एवं प्रतिबन्धों के अधीन निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण के निवर्तन पर रखी गई है।

यह जानकारी अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा दी गई है। स्वीकृत धनराशि का व्यय परीक्षओं के संचालन एवं आयोजन पर ही किया जायेगा तथा अस्थाई रूप से किसी भी अन्य मद पर व्यय वर्तन मान्य नहीं होगा। व्यय का मदवार विवरण वित्तीय वर्ष के अन्त में शासन को उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित किया जायेगा।

इस संबंध में जारी शासनादेश के अनुसार कोषागार से धनराशि का आहरण आवश्यकतानुसार किया जायेगा तथा धनराशि को आहरित कर बैंक या डाकघर में जमा नहीं किया जायेगा। परीक्षाओं के आयोजन एवं संचालन पर होने वाला व्यय शासन द्वारा समय-समय पर निर्गत शासनादेशों एवं दिशा-निर्देशों के अनुरूप सुनिश्चित किया जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गुड फ्राइडे की बधाई

Posted on 21 April 2011 by admin

उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष श्री सुखदेव राजभर, विधान परिषद के सभापति श्री गणेश शंकर पाण्डेय, एवं होमगार्ड्स तथा प्रान्तीय रक्षा दल मंत्री श्री वेदराम भाटी ने गुड फ्राइडे के अवसर पर इसाई धर्म के अनुयायियों को बधाई दी है तथा कहा है कि आज का दिन ईसा मशीह के पुर्नजीवन, त्याग एवं अमरत्व का संदेश देता है इसको हमें सादगी एवं सद्भावना के साथ मनाना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सत्तारूढ़ बसपा के ’’दलित पे्रम’’ को बसपा की अवसरवादी राजनीति का एजेण्डा बताया

Posted on 21 April 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने सत्तारूढ़ बसपा के ’’दलित पे्रम’’ को  बसपा की अवसरवादी राजनीति का एजेण्डा बताया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि प्रदेश में ’दलित’ महिला मुख्यमंत्री के राज में सत्तारूढ़ दल के मंत्री विधायकों व नेताओं ने ही ’दलित’ महिलाओं के साथ दुराचार किया और सत्ता के दबाव में पुलिस मौन रही। ऐसे में बसपा के प्रदेश अध्यक्ष जो सरकार में मंत्री भी हैं उनको यह नैतिक अधिकार ही नहीं है कि वह दलित हितैषी होने का दावा करें।

पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए श्री पाठक ने बसपा प्रदेश अध्यक्ष को याद दिलाते हुए कहा कि उन्हें यह नहीं भुलना चाहिए कि जिस राज्य में दलित उत्पीड़न का मामला उन्होंने उठाया है वहां उसी कांगे्रस की सरकार है जिसको केन्द्र में बसपा का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा शासनकाल में सत्ता नजदीकी बनकर दबंग, माफिया दलितों पर पर कहर बरपा रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण चित्रकूट का है। जहां धौरही गांव में दलित युवक भगवानदीन कोअपनी बहन से छेड़छाड़ का विरोध करना मंहगा पड़ा। बसपा के नजदीकी युवकों ने भगवान दीन को घर से बुलाकर जिंदा जलाकर मार डाला। अब मामला तूल पकड़ता देखकर सत्तारूढ दल के दबाव में पुलिस परिजनों को वर्दी का खौफ दिखाकर डरा-घमका रही है और मामले को बिना किसी लिखा पढ़ी के मामले को रफा-दफा करने में जुटी है।

श्री पाठक ने कहा कि बसपा के सत्ता में आने के बाद से ही दलित महिलाओं के साथ दुराचार व दलितों की हत्याओं आदि की वारदातों में कई गुना बढ़ोत्तरी हुई। लेकिन दलितों के वोट की बदौलत सत्ता पर काबिज होने वाली मुख्यमंत्री एवंउनके दल के नेताओं ने दलित उत्पीड़न रोकने के लिये कोई कारगर रणनीति न बनाकर केवल कोरी बयानबाजी कर अपने कर्तब्यों की इतिश्री कर रहे हैं। अपने उत्पीड़न एवं उपेक्षा के शिकार  दलित अब बसपा की असलियत जान चुके है, आने वाले चुनाव में बसपा को सबक सिखायेंगे।

लखनऊ 21 अपै्रल। भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ बसपा सरकार निकायों पर कब्जा करने के लिए सरकारी तंत्र का दुरूपयोग कर रही है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने आज कहा कि स्थानीय निकाय निर्वाचन के लिये त्रुटिपूर्ण मतदाता सूची प्रकाशित करने के बाद अब निकायों के अध्यक्षों, महापौर व पार्षदों आदि के पदों पर मनमाने आरक्षण की चाहत रखने वाले बसपा नेता सत्ता शीर्ष से दबाव डालकर पूरी चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि भाजपा पूरी तैयारियों के साथ निकाय चुनावों में उतरेगी। पार्टी ने निकाय चुनावों के मद्देनजर वरिष्ठ नेताओं को विभिन्न महानगरों में जिम्मेदारी सौंपी है।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने आजकहा कि निगम चुनावों की तैयारियों में नियमों को दरकिनार कर अधिकारी मनमानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ सहित कई अन्य महानगरों में पुरानी मतदाता सूची का वर्ष बदलकर प्रकाशित कर दिया गया। आनन-फानन में घोषित मतदाता सूची में कई मतदाताओं के नाम ही नहीं बढ़ पाये। उन्होंने आश्ंाका जताई के निकाय अध्यक्षों एवं वार्डो के आरक्षण में सत्ताधारी दल बसपा सरकारी तंत्र का दुरूपयोग कर आरक्षण की प्रक्रिया को प्रभावित कर सकती है।

श्री पाठक ने बताया कि निकाया चुनावों में बेहत्तर प्रदर्शन के लिये पार्टी ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशरी नाथ त्रिपाठी को  लखनऊ महानगर का प्रभारी बनाया है, जबकि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 रमापति राम त्रिपाठी वाराणसी, विधानमण्डल दल के नेता ओमप्रकाश सिंह गोरखपुर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी मुरादाबाद, राष्ट्रीय मंत्री संतोष गंगवार आगरा, व अशोक प्रधान बरेली, विधान परिषद में दल के नेता नैपाल सिंह मेरठ, वरिष्ठ सांसद लाल जी टण्डन कानपुर, विधान मण्डल दल के उपनेता हुकुम सिंह गाजियाबाद, प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ला इलाहाबाद, प्रदेश उपाध्यक्ष  लक्ष्मीकांत बाजपेई को अलीगढ़, स्वतंत्र देव सिंह को सहारनपुर, डा0महेन्द्र सिंह को झांसी महानगर को प्रभारी बनाया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2011
M T W T F S S
« Mar   May »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in