Archive | April 16th, 2011

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हसन अली मामले में प्रमुख सचिव सूचना से पूछताछ की नोटिस संबंधी समाचार पत्रों व इलेक्ट्रानिक मीडिया में प्रकाशित खबरों का राज्य सरकार से कोई संबंध नहीं

Posted on 16 April 2011 by admin

  • राज्य सरकार अथवा मुख्यमंत्री सचिवालय से इसके संबंध की बात पूरी तरह से बेबुनियाद एवं गलत
  • श्री विजय शंकर पाण्डेय को प्रमुख सचिव सूचना, सचिवालय  प्रशासन तथा खाद्य एवं औषधि प्रशासन के दायित्वों से मुक्त किया गया
  • मण्डलायुक्त लखनऊ को सचिव सूचना का अतिरिक्त प्रभार

उत्तर प्रदेश के मंत्रिमण्डलीय सचिव श्री शशंाक शेखर सिंह ने आज कुछ समाचार पत्रों व इलेक्ट्रानिक मीडिया में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हसन अली मामले में प्रमुख सचिव सूचना से पूछताछ की नोटिस संबंधी खबरों के संबंध में कहा है कि यह खबर जिस तरह से प्रकाशित की गयी है, उससे यह भ्रम होता है कि इस पूरे प्रकरण में राज्य सरकार अथवा मुख्यमंत्री सचिवालय का भी सरोकार है, जबकि यह पूरी तरह से बेबुनियाद व गलत है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि श्री पाण्डेय मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रमुख सचिव के पद पर नहीं तैनात थे, जबकि समाचार से ऐसा भ्रम उत्पन्न हुआ है।

untitled-14उत्तर प्रदेश के मंत्रिमण्डलीय सचिव श्री शशांक शेखर सिंह आज दिनांक 16 अप्रैल, 2011 को शास्त्री भवन स्थित मीडिया सेन्टर में पत्रकार वार्ता करते हुए। साथ में - नव नियुक्त सचिव सूचना श्री प्रशान्त त्रिवेदी।

उल्लेखनीय है कि समाचारों में प्रकाशित किया गया है कि श्री अमलेन्दु पाण्डेय नामक व्यक्ति ने अपने शपथ पत्र में यह कहा कि वह श्री विजय शंकर पाण्डेय से लगातार सम्पर्क में थे। कदाचित इसी शपथ पत्र के आधार पर हसन अली के मामले में श्री विजय शंकर पाण्डेय को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नोटिस दिया जाना सम्भावित है।

मंत्रिमण्डलीय सचिव श्री शशंाक शेखर सिंह आज यहां लाल बहादुर शास्त्री भवन में स्थित मीडिया सेंटर में मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि राज्य सरकार की ओर से यह स्पष्ट किया जाना आवश्यक है कि प्रदेश सरकार का इस सम्पूर्ण प्रकरण से कोई संबंध नहीं है और न ही राज्य सरकार का इस मामले में किसी भी प्रकार का कोई लेना-देना है।

श्री सिंह ने कहा कि समाचार पत्रों में श्री विजय शंकर पाण्डेय को प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री के रूप में मुख्यमंत्री कार्यालय से जोड़ा गया है जो कि सर्वथा गलत है। उन्होंने कहा कि पूर्व में माननीया मुख्यमंत्री जी के प्रमुख सचिव एवं प्रमुख सचिव सूचना के पद से हटा कर श्री पाण्डेय को राजस्व परिषद इलाहाबाद में सदस्य बनाकर तैनात कर दिया गया था। श्री पाण्डेय ने सूचना के क्षेत्र में अपनी रूचि जाहिर की थी। तद्नुसार उन्हें प्रमुख सचिव सूचना के रूप में उनकी परिस्थितियों को देखते हुए बाद में फिर तैनात कर दिया गया था।

मंत्रिमण्डलीय सचिव ने कहा कि समाचार पत्रों एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया में श्री पाण्डेय की हसन अली मामले में भूमिका के संबंध में उल्लेख किया गया है इसलिए समाचार पत्रों और इलेक्ट्रानिक मीडिया के इन तथ्यों को ध्यान में रखकर यह स्पष्ट किया जाता है कि यदि श्री विजय शंकर पाण्डेय व आई0पी0एस0 अधिकारी श्री जसवीर सिंह की उक्त प्रकरण में कोई भूमिका है तो वह इन दोनों का व्यक्तिगत मामला है। राज्य सरकार का उससे कोई मतलब या संबंध नहीं है और न ही राज्य सरकार को उसकी कोई जानकारी है।

श्री सिंह ने कहा कि इस प्रकरण को लेकर मा0 सर्वोच्च न्यायालय, भारत सरकार अथवा प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कोई पूछ-ताछ की जाती है तो वह इनकी व्यक्तिगत जवाबदेही होगी और राज्य सरकार का इससे कोई लेना-देना नहीं होगा।

मंत्रिमण्डलीय सचिव ने कहा कि सम्पूर्ण मामले की गम्भीरता को देखते हुए श्री पाण्डेय को प्रमुख सचिव सूचना, सचिवालय प्रशासन तथा खाद्य एवं औषधि प्रशासन के दायित्वों से मुक्त कर दिया गया है और उनकी राजस्व परिषद के सदस्य के रूप में तैनाती कर दी गयी है। इसके साथ ही लखनऊ के मण्डलायुक्त श्री प्रशंात त्रिवेदी को सचिव सूचना का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवाद के दुष्मनों से देष को बचाना ये बहुत मुष्किल है

Posted on 16 April 2011 by admin

dsc_6421राष्ट्रीय समाजवादी पार्टी (सेक्यूलर) के नामांकन कराने के साथ ही हमने निष्चय किया कि देष को अंगे्रजो से आजाद करना आसान था क्योंकि वे 125000 थे और बाहर के थे लेकिन भारत को भ्रष्टाचारियों, रिष्वतखोरों, पूंजीवादियो, समाजवाद के दुष्मनों से देष को बचाना ये बहुत मुष्किल है क्योंकि ये इसी देष के है और संख्या में करोड़ो में है। फिर भी हिम्मत करके पार्टी के संगठन को बढ़ा कर जितना हो सके मुकाबला करेगे तथा साथ में इनका नाष करेगे, देष में इसके अलावा मंहगाई, बेरोजगारी, देष के अन्दर तथा बाहर असुरक्षा की भावना, षिक्षा के क्षेत्र में षासन की उदासीनता स्वास्थ के बारे में षासन के द्वारा उचित कदम का ना उठाना, किसानों के बारे में उनके उचित खाद बीज को उपलब्ध न कराना, उनके उत्पादन पर एम.आर.पी न देना छोटे वर्ग को प्राथमिकता न देना पूंजीपति को घर बैठे बैंको से लोन मिल जाता है लेकिन गरीब किसान को किसी किमत पर लोन नही मिलता राज्य सरकारे एवम् केन्द्र सरकारो के पास लिस्टेड आदमी है सरकारे उनके कामों तक सिमित हो कर रह गयी है जिसको जनता अपना अमूल्य वोट देकर अपना प्रतिनिधी बनाया जो उनके बीच बैठकर उनकी समस्या विधानसभा य लोक सभा मे उठायेगे वे लोग पांच साल तक दुबारा उस दिषामें सांस भी नही लेते, पांच साल बाद फिर अवैध रूप से या पैसे के बल पर चुन कर आ जाते हैं। 65 वर्ष में कांग्रेज तथा भाजपा के केन्द्र सरकार के षासन में देष 1987 से भी पीछे चला गया है। देष में षासन नाम की कोई चीज नही है। भगवान के भरोसे सब हो रहा है। हमारी पार्टी लोहियाजी के आदर्ष को लेकर उसके तरफ बढ़ रही है। हमारा सपना है कि गांवो को जोड़ती अच्छी सड़क हो। गांव मे स्कूल हो, हरगांव में छोटा अस्पताल हो, कुटीर उद्योग हो, किसानों के अच्छे बीज, अच्छी खाद, पानी के व्यवस्था हो हर गांव में खेती एवम् कारखाने तथा घर के लिए बिजली हो, पषु पालन पर ध्यान हो, गांव खुषहाल हो ये तब होगा जब कांगे्रज, भाजपा से देष मुक्त होगा। ये जनता के हाथ में है। अगर जनता चाहेगी तभी हमारा सपनाः- ‘‘षिक्षित स्वास्थ्य, आत्मनिर्भर भय मुक्त भारत का निर्माण’’ होगा।

1.    बिना भय प्रिति नही होगी।
2.    उत्पादन बढ़ाये बिना दाम कम नही होगा।
3.    देष प्रेम के बिना देष नही रहेगा।
4.    भ्रष्ट्राचार समाप्त किये बिना संम्पनता नही आयेगी।
5.    स्वदेषी बने बिना सभ्यता नही आयेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकार में शीर्ष स्तर पर लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं

Posted on 16 April 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने कहा कि प्रमुख सचिव सूचना विजय श्ंाकर पाण्डेय के मनीलाण्ड्रिग में लिप्त हसन अली से संम्बन्धों के आधार पर पद से हटाये जाने के उ0प्र0 सरकार के निर्णय से यह प्रतीत होता है कि सरकार में शीर्ष स्तर पर लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। मामला उजागर होने पर मुख्यमंत्री ने विजय शंकर पाण्डेय से पल्ला झाड़ लिया। भाजपा विगत छः माह से राज्यपाल से मांग रही है कि भ्रष्टाचार में आकण्ठ डूबी उ0प्र0 सरकार को बर्खास्त करें तथा भाजपा केन्द्र तथा प्रदेश दोनों सरकारों से खुलासा करने की मांग करती है कि विजय शंकर पाण्डेय का हसन प्रकरण अली से क्या संबंध है ? विजय शंकर पाण्डेय विगत चार वर्षो से प्रदेश सरकार की मुखिया सुश्री मायावती के निकटस्थ अधिकारियों में शुमार थे।

डा0 मिश्र ने कहा कि आज कैबिनट सचिव द्वारा मामला सामने ओन पर इसे विजय शंकर पाण्डेय का निजी मामला बताना, अपने आप में सवालों के घेरे में है। भ्रष्टाचार का कोई मामला उजागर होने पर उसे निजी मामला बताया जाना और अपने को पाक साफ करार देने से सरकार भ्रष्टाचार के आरोपों से बरी नहीं हो जाती है। डा0मिश्र ने कहा कि ऐसा ही प्रदेश के अपराधिक और भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त अनेक मंत्रियों और विधायकों/सांसदों और अधिकारियों के मामले में हमेशा बसपा सुप्रीमो पल्ला झाड़कर खड़ी हो जाती है जबकि वहीं लोग मामला उजागर होने से पहले उनके अति विश्वास पात्र की भूमिका में रहते हैं। इस समस्त प्रकरणों से यह बात प्रमाणित होती है कि प्रदेश सरकार में शीर्ष स्तर पर किसतरह के लोग काम कर रहे हैं। भाजपा माॅंग करती है कि राज्यपाल इस भ्रष्ट सरकार को बर्खास्त करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पुलिस, प्रशासन तथा सरकार की निष्क्रियता के कारण आतंक का खात्मा नहीं हो पा रहा है

Posted on 16 April 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने लखनऊ के कचहरी बम काण्ड के आरोपी का न्यायालय द्वारा लचर पुलिस पैरवी द्वारा बरी किए जाने की घटना को निन्दनीय बताया। डा0 मिश्र ने आरोप लगाया कि 23 नवम्बर 2007 को लखनऊ के कचहरी बम काण्ड के साजिशकर्ता आरोपी सज्जादुर्रहमान को न्यायालय द्वारा बरी किया जाना प्रदेश की पुलिस के मुंह पर तमाचा है। इसीतरह वाराणसी के संकटमोचन मन्दिर बम विस्फोट के आरोपी आतंकी बलीउल्लाह तथा मुम्बई बम काण्ड के आरोपी फहीम अन्सारी तथा सबाउद्दीन आदि का बरी होना पुलिस की जांच प्रणाली पर सवालिया निशान लगाता है। डा0 मिश्र ने आशंका व्यक्त की कि उ0प्र0 पुलिस, प्रशासन तथा सरकार की निष्क्रियता के कारण आतंक का खात्मा नहीं हो पा रहा है। इस बात का अन्दाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश के धार्मिक स्थलों पर पवित्र ग्रन्थ फाड़े जाने के मामले में एक अफगान नागरिक का गिरफ्तार होना एक बड़ी आतंकी साजिश की ओर इशारा करती है।,

डा0 मिश्र ने व्यंग करते हुए कहा कि एक तरफ पुलिस झूठे मुकदमें में फंसाने में विशेषज्ञ हैं वही दूसरी ओर लचर पैरवी के कारण केवल अपराधी ही नही वरन् आतंकवादी भी अदालत से बरी हो रहे हैं। प्रदेश प्रवक्ता ने मांग की कि पुलिस द्वारा लचर पैरवी करने तथा कमजोर साक्ष्य प्रस्तुत करने के कारणेां की गम्भीरता से पड़ताल होनी चाहिए तथा दोषीजनों पर कार्यवाही सुनिश्चित की जानी चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश की जनता में भय व्याप्त है

Posted on 16 April 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने कहा कि प्रदेश के अन्दर बलात्कार, हत्या, अपहरण तथा जिन्दा जला देने की घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है। एक ही दिन में प्रदेश में हुई कई घटनाएं ध्वस्त कानून व्यवस्था का जीता जागता प्रमाण हैं। डा0 मिश्र ने उदाहरण देते हुए बताया कि रायबरेली में जगतपुर थाना क्षेत्र के हरिमजन का पुरवा के दलित निक्का पासी तथा गाजीपुर में एक साधु की पीट-पीट कर हत्या, गढ़मुक्तेश्वर के पास एक युवती को जिन्दा जला दिया गया तथा सुदीप इजीनियरिंग कालेज के मालिक सुरेश चन्द्र गुप्ता की गोली मारकर हत्या जैसे तमाम मामलों से प्रदेश की जनता में भय व्याप्त है।

डा0 मिश्र ने बताया कि फर्रुखाबाद के कायमगंज विधानसभा क्षेत्र के बखसेरापुर गांव की 15 वर्षीय बालिका तान्या का अपहरण कर बलात्कार किया तथा हत्या कर दी गई। बालिका की लाश निर्वस्त्र अवस्था में पाई गई। लखनऊ के बंथरा में संदिग्ध परिस्थितियों में माॅं बेटे का दिन-दहाड़े अपहरण तथा लेडी गैंग ने दवा व्यवसायी को लूट लिया, दिल्ली फैजाबाद एक्सपे्रस में गाजियाबाद-हापुड़ के बीच डकैती तथा इलाहाबाद में सोराव थाना क्षेत्र में एक बृद्ध को बाॅंधकर पीटा गया, आदि घटनाएं यह सिद्ध करती है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई।

डा0 मिश्र ने कहा कि एक तरफ तो प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है तो दूसरी तरफ घटनाओं का खुलासा पुलिस एवं प्रशासन की निष्क्रियता के कारण नहीं हो  पा रहा है। बरेली के पास एथलीट अरूणिमा सिन्हा उर्फ सोनू के पैर कट जाने के कारण दोषियों की गिरफ्तारी न होना तथा बहराइच के थाना रामगांव के अन्तर्गत बलात्कार की शिकार 11 वर्षीया बालिका जिला महिला चिकित्सालय के प्रशासन की निष्क्रियता के कारण रातभर गम्भीर हालत में बाहर पड़ी रही। प्रदेश भर में अराजकता का दौर चल रहा है। समाज का हर वर्ग पीड़ित है तथा सरकार, पुलिस और प्रशासन वसूली में व्यस्त है।

डा0 मिश्र ने बताया कि इन घटनाओं के विरोध में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आजमगढ़ में पुलिस हिरासत में मृत कमलेश के परिजनों से मिलकर सांत्वना दी तथा कायमगंज विधानसभा के थाना कायमगंज में बालिका के अपहरण और सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या के विरोध में भाजपा प्रतिनिधि मण्डल ने दौरा किया जिसमें श्रीमती पे्रमलता कटियार, सतीश महाना, सुरेख खन्ना आदि भाजपा नेताओं ने पीड़ितों को न्याय  दिलाने का वादा किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आपूर्ति निरीक्षक की मिलीभगत से खाद्यान वितरण में घोटाला

Posted on 16 April 2011 by admin

जयसिंहपुर,सरकार द्वारा गरीबों को सस्ते में राशन मिले को लेकर अन्त्योदय एवं गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले कार्ड धारकों केा 45 किलो अनाज , एक किलो चानी तथा एक किलो दाल  देने की योजना बना जिला स्तर पर जिला पूर्ति अधिकारी के निर्देशन में उनके पास तक आपूर्ति करने  की व्यवस्था सौंपी। जिला स्तरीय अधिकारी तहसील स्तर पर आपूर्ति  कराने की व्यवस्था लाभार्थियों तक खाद्यान की आपूर्ति  की जिम्मेवारी उनके निर्देशन में कोटेदार के माध्यम से कार्ड धारकों तक की। परन्तु  तहसील जयसिंहपुर क्षेत्र में आपूर्ति निरीक्षक एवं कोटेदार की मिली भगत से गरीबों के हक का खाद्यान  उन्हें नहीं दिया जा रहा है। प्राप्त सूचना के अनुसार ग्राम गौरा, कीरी, फुलौना, अकोढ़ी, नटौली, भगवानपुर, मदनपुर आदि गावां के उपभोक्ताओं को मानक से 10 किलो कम राशन दिया जा रहा है। जब कि अन्त्योदय  कार्ड धारक केा रूपया 205 एवं गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वालों को रूपया 310 में 45 किलो गेहॅू एवं चावल मिला कर तथा एक किलो चीनी और एक किलो दाल दिये जाने का आदेश एवं निर्देश दिया गया है, परन्तु कोटेदार एवं आपूर्ति निरीक्षक की मिली भगत से 45 किलो के स्थान पर मात्र 35 किलो ही  खाद्यान दिया जा रहा है और कीमत वही जमा कराया  जा रहा है। इस बाबत जब हमारे तहसील संवाददाता ने तहसील आपूर्ति निरीक्षक से दूरभाष से जानकारी चाही तो उन्होने बताया कि एफसीआई वालों की बदमाशी है जो पूरे खाद्यान की आपूर्ति नहीं किया है। दूरभाष पर जब जिला पूर्ति अधिकारी से इस बाबत  जानकारी चाही तो उन्होंने बताया कि खाद्यान की पूरी आपूर्ति की गयी है। यदि क्षेत्र में इस प्रकार का कार्य किया जा रहा है तो इसकी जाॅच की जायेगी ओर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। बताते चलें कि अभी कुछ माह पहले पखनपुर ग्राम सभा के ग्रामीणों ने कम राशन मिलने के विरोध में राशन लेना बन्द कर जिलाधिकारी के यहाॅ धरना प्रदर्शन  भी किया था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा की संदेश यात्रा सम्पन्न

Posted on 16 April 2011 by admin

भाजपा का संदेश यात्रा 14 एवं 15 अपै्रल को  देश में व्याप्त भ्रष्टाचार तथा प्रदेश में व्यभिचार, अनाचार, दुराचार  अत्याचार के विरोध में  निकाली। इसी परिपेक्ष्य में बृह्स्पतिवार  को चैरासी बाबा आश्रम से रामगढ़, बरौसा चैराहा, जयसिंहपुर, बिरसिंहपुर, गोसैसिंहपुर, छीते पट्टी से होते हुए चैहानपुर, मोतिगरपुर, ढेमा, पाण्डे बाबा में  शायं 5 बजे समाप्त हुई । दूसरे दिन इसी तरह 15 अपै्रल को विरैता से प्रारम्भ होकर सेमरी बाजार, बिझूरी, पीढ़ी चैराहा, फुलौना,भटमई, मिश्रौली,सुदनापुर, इरूला चैराहा, गुप्तारगंज होते हुए शायं काल कूरेभार में समाप्त हुई। संदेश यात्रा के प्रभारी व आयोजक संत बक्श सिंह चुन्नू सिंह ने बताया कि संदेश यात्रा पूरे विधान सभा के प्रमुख पदाधिकारी व लगभग 500 कार्यकर्ता शामिल हुए जो दो पहिया वाहन व चार पहिया वाहन के साथ जो लगभग तीन  किलोमीटर की यात्रा करके गाॅव एवं  चैराहों के लोगों को प्रदेश की भ्रष्टनीतियों के बारे में बताया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हैनिमैन की जयन्ती सम्पन्न

Posted on 16 April 2011 by admin

होमियोपैथिक चिकित्सा पद्धति के जनक डा0 हैनिमैन की 256 वीं जयन्ती प्रान्तीय होमियोपैथिक चिकित्सा सेवा के संघ के द्वारा धूमधाम से मनाई गयी। अपराह्न क्षत्रिय भवन सभागार में चले रंगारंग कार्यक्रम में विधान परिषद सदस्य उ0 प्र0 डा0 ओम प्रकाश त्रिपाठी के मुख्य आतिथ्य में तथा सीडीओ जी0 राम0 के विशिष्ट आतिथ्य में और जिला होमियोपैथिक चिकित्यसाधिकारी डा0 फौजदार सिंह की अध्यक्षता में उा0 हैनिमैन के चित्र पर माल्यापर्ण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ। उक्त अवसर पर एक स्मारिका का भी विमोचन डा0 ओम प्रकाश त्रिपाठी के द्वारा किया गया जिसका संपादन डा0 चन्द्र गोपाल पाण्डेय ने किया। डा0 ओम प्रकाश त्रिपाठी ने उक्त अवसर पर कहा कि होमियोपैथिक के विकास, प्रचार व प्रसार के लिए कोई रोड़ा बर्दाश्त नही किया जायेगा। जिला होमियोपैथिक चिकित्साधिकारी डा0 फौजदार सिंह ने कहा कि जिला योजना की बैठक में  कुछ अन्य चिकित्सालयों के निर्माण का प्रस्ताव भेजा जायेगा जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने शीघ्र की प्रस्ताव पास कराकर निर्माण कराने का आश्वासन दिया। प्रान्तीय हो0 चि0 से0 सं0 के अध्यक्ष डा0 अजीत कूमार सिंह ने डा0 हैनिमैन के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए होेमियोपैथिक के सिद्धान्तों का भी वर्णन किया। कार्यक्रम में फार्मासिष्ट  भगवान प्रसाद श्रीवास्तव, मयंक श्रीवास्तव, डा0 नीरज वर्मा, डा0 विजय पाठक, डा0 योगेन्द्र प्रताप सिंह आदि रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

टिकट न मिलने से दिखने लगा Òगदड़ का आसार

Posted on 16 April 2011 by admin

आगामी विधान सÒा चुनाव जिसे हर दल मिशन 2012 का नाम दे रहा है तो निकाय चुनाव निकट है ऐसे में दलगत राजनीति करने वालों में  चुनाव से पहले टिकट न मिलने से प्रत्येक दल में  दर्जनों असन्तुष्ट अÒी से पार्टी को बाय -बाय करने को तैयार दिख रहे हैं और वे दूसरे पार्टी में जुआड़ Òी लगा रहे हैं। दन्हे इससे मतलब नहीं है दल कौन है। अÒी तक जिसे मंच से गाली दिया अब उसी का झण्डा ढोने को वह बेताब हैं। सिर्प  लालच एक की  किसी तरह उन्हे टिकट मिल जाय और वह दल तथा आम लोगों को बेवकूप  बनाकर सत्ता का सुख ले सके।

जानकारों के अनुसार जिले में  नगर निकाय चुनाव को चार माह और हैं जबकि विधान सÒा चुनाव को पूरे 18 माह है ऐसे में पार्टियों में रहने और उनकी हर तरह से प्रशंसा करने में नहीं थकने वाले नेतओं को अब बुराई दिखने लगी है और अब उन्हे बिरादरी का अचानक ख्याल आ गया है तथा वे बिरादरी का Òक्त बनने और ढ़ोग रचना शुरू कद दिये हैं। सूत्रों के अनुसार जिले में बड़ी संख्या में लोगजो अÒी से अपने ही दल को हर तरह से ब्ल्ौकमेल कर रहे हैं वह अपने आकाओं से Òी अÒी से साप  कह रहे हैं इसय बार टिकट नहीं मिला तो पार्टी में फूट तो होगी ही इसमें अब तक क्या पका है  सबके सामने खोलकर रख दिया जायेगा। ऐसी स्थिति सपा,Òाजपा और कांग्रेस में अधिक है। कुछ अÒी से ही यह कह कर पार्टी से इस्तीप ा देने का मन बना रहे हैं कि उनका पार्टी में दम घुण्ट रहा है। सबसे अधिक घमासान सपा में चल रहा है। दरअसल जब Òी चुनाव आता है चाहे वह लोक सÒा का हो या विधान सÒा का हो या फिर स्थानीय निकाय का हर बार कई नेता अपना दल छोड़कर दूसरे दल में जा पहुंचते हैं Òले ही वह चुनाव न जीतें तथा जिस पार्टी में जाते हैं वहां के घाघ उन्हे हर तरह से परेशान करते हैं और वे कÒी नहीं चाहते कि वह नेता पार्टी में अपनी जगह बना सके। कारण उन्हे अपनी कुर्सी खतरे में दिखाई पड़ती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सड़क दुघर्टओं में दो युवकों की मौत

Posted on 16 April 2011 by admin

जिले के चन्दवक थाना क्षेत्र में बस की ट्रक्कर से जहां एक पल्सर सवार युवक की मौत हो गई वहीं जलालपुर थाना क्षेत्र में पिकप और ट्रक की िÒड़न्त में एक पान व्यवसायी ने दम तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार चन्दवक थाना क्षेत्र के तरांव मोड़ पर कुसरना अपने रिश्तेदारी से शनिवार को सवेरे साढ़े सात बजे घर जा रहे पल्सर नम्बर यूपी 61 ए 4788 को वाराणसी डिपो की बस संख्या यूपी 65 आर 8696 ने कुचल दिया जिससे उसपर सवार 21 वषीZय आलेक कुमार सिंह पुत्र मनन्जय निवासी खरौना थाना खानपुर जनपद आजमगढ़ की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि बाइक की टंकी में आग लगने से पैदल जारही 10 वषीZया ज्योति यादव पुत्री प्रेम नाथ खुज्जी बुरी तरह से झुलस गई।

इसी प्रकार शुक्रवार को रात बजे वाराणसी-जौनपुर मार्ग पर सरकोनी बाजार में पिकप नम्बर यूपी 32 बीएन और रोडवेज बस यूपी 63ए 4567 में आमने सामने टक्कर हो गई जिससे पिकप में सवार में पान ब्यवसायी 30 वषी्रय महेन्द्र कुमार चौरसिया निवासी हुकुलगञ्ज नई बस्ती वाराणसी की मौत हो गई । दोनों शवों को पुलिस पोस्टमार्टम के लिए Òेज दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2011
M T W T F S S
« Mar   May »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in