Archive | April 13th, 2011

पिकअप पेड़ से टकराई, 15 की मौत 20 घायल

Posted on 13 April 2011 by admin

थाना जगदीशपुर अन्तर्गत पिकअप की पेड़ से टकराने से 15 लोगों की मृत्यु हो गयी। 4 लोगों को ट्रामा सेन्टर लखनऊ रिफर कर दिया गया तथा 36 लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य  केन्द्र जगदीशपुर में प्राथमिक उपचार के बाद घर जाने दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार बीती रात लगभग 11 बजे शुकुल बाजार निवासी  लगभग 60 लोग एक बालक के मुण्डन संस्कार हेतु कड़े मानिकपुर पिकअप में बैठकर गये थे। वापस लौटते समय लगभग 11 बजे रात्रि को पिकअप अनियन्त्रित होकर ग्राम पूरे गाॅव के पास जगदीशपुर रायबरेली मार्ग पर एक पेड़ से टकरा गयी। पिकअप में बैठे 10 लोगों की घटना स्थल पर ही मृत्यु को गयी। तीन लोगों की ट्रामा सेन्टर लखनऊ में मृत्यु हो गयी। मरने वालों में श्रीमती अनूपा पत्नी राम तीरथ उम्र 30 वर्ष निवासी हसवा सुरवान, अंकित पुत्र राम तीरथ उमु एक वर्ष, बाबा पु़त्र अज्ञात उम्र 45 वर्ष, एक बालक जिसकी उम्र एक वर्ष, रंजीत पुत्र शिव प्रसाद निवासी बाजार शुक्ल उम्र 30 वर्ष, श्रीमती गंगा देई पत्नी मतई उम्र 50 वर्ष निवासी पूरे रामदीन श्रीमती सावित्री पत्नी सियाराम उम्र 45 वर्ष, श्रीमती सीता पत्नी राम खेलावन उम्र 45 वर्ष निवासी पहाड़पुर थाना बाजार शुकुल, श्रीमती राम पता पत्नी राम सुमिरन उम्र 60 वर्ष निवासी अमेला सुबेहा जनपद आराबंकी, एक अज्ञात पुत्र अज्ञात उम्र 30 वर्ष निवासी आजा शुकुल रहे। पुलिस सूत्रों के अनुसार इसके अतिरिक्त 14 लोंगों की हालत गम्भीर होने के नाते उन्हें ट्रामा सेन्टर लखनऊ रिफर कर दिया गया। मरने वालों में सात महिलाएं, तीन बच्चे, पिकअप चालक तथा तीन पुरूष थे। पिकअप में कुल 60 लोग महिलाएं, पुरूष तथा बच्चे  सवार थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

तहसील में भ्रष्टाचार चरम पर, रोक की मंाग

Posted on 13 April 2011 by admin

जनपद की सदर तहसील में भ्रष्टाचार रूकने का नाम नहीं ले रहा। सदर तहसील के न्यायिक तहसीलदार की अदालत में दाखिल होते ही इसकी बानगी मिल जाती है। दाखिल खारिज के मामलों में वसूली के लिए महीनों तारीख पर तारीख लगाई जाती है।इस खेल में वादी से लगभग दो प्रतिशत से भी अधिक पेशकार व चापरासी को कमीशन देना पड़ता है। उद्देश्य न पूरा होने पर बाबू आदेश टाइप तब तक नही करते, जब तक उन्हें उनकी कीमत नहीं मिल जाती। यह सब खेल खुले आम चल रहा है जिसकी जानकारी सम्बन्धित अधिकारियों को रहती है। लगता है जिला प्रशासन ने तहसील के पार्किंग मैनुअल में शामिल कर पूरा संरक्षण व अधिकार दे दिया है। खतौनी की नकल, आय, जाति निवास पर रिपोर्ट बिना सुविधा शुल्क  के नहीं लगाई जाती। लेखपालों द्वारा पूरी तहसील का संचालन खुले आम पैसे लेकर किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं सूत्र बताते हैं कि वीआईपी के आने जाने व बॅगले का पूरा खर्च गरीब जनता से ही वसूल कर किया जाता है।  पीड़ित जनता ने मुख्य मंत्री से तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आग की चपेट से महिला की मौत , दुकान में भी लगी आग

Posted on 13 April 2011 by admin

थाना धम्मौर अन्तर्गत धम्मौर बाजार  में दोपहर गंगाराम की चाय की दुकान में आग लग गयी। पुलिस तथा बाजार निवासियों ने समझदारी का परिचय देते हुए बड़ी सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया। थानाध्यक्ष पंकज तिवारी धम्मौर ने तुरन्त मौके पर पहुॅच कर दुकान में रखा गैस सिलेण्डर को किसी तरह हटवाया और एक बड़ा हादशा होने से बच गया। बाजार निवासी तथा पुलिस ने थोड़ी देर के लिए आवागमन सुरक्षा की दृष्टि से रोक दिया। सूचना पर शीघ्र अग्नि शमन दल भी पहुॅचकर आग पर काबू पा लिया। दूसरी घटना धम्मौर बाजार के पास ही एक गाॅव में आग लग जाने से एक महिला के जल जाने से उसकी मृत्यु हो गयी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्रीरामकथा ज्ञान यज्ञ महोत्सव

Posted on 13 April 2011 by admin

dsc_0068लक्ष्मणपुरी सेवा संस्थान के तत्वावधान में पूज्य संत प्रवर विजय कौशल जी महाराज ने श्रीरामकथा ज्ञान यज्ञ महोत्सव के अन्तर्गत आज रामलीला ग्राउण्ड में कथा के तीसरे दिन हनुमान चालीसा के महत्व व अर्थ को विस्तार से बताया।

संत विजय कौशल जी कहते हैं कि हनुमान जी भगवान के कार्य के लिए किसी भी प्रकार के मान-सम्मान से दूर रहते हैं। रावण हनुमान जी की पूंूछ से बहुत जलता था। क्योंकि वह अंहकारी था। विजय कौशल जी मूंछ व पूंछ के महत्व को बताते हुए कहते हैं कि मूंछ अंहकार व पूंछ सज्जनता का प्रतीक है। सारा झगड़ा मूंछ का है। जो अपनी मूंछ के लिए लड़ते हैं, उन्हें कोई नहीं पूछता। दुष्टï सदैव पूछ को जलाने की कोशिश करते हैं। सज्ज्नों की प्रतिष्ठïा को जलाने के लिए दुष्टï एक हो जाते हैं। हर युग में दुष्टïों ने सज्जनों की प्रतिष्ठïा को नष्टï करने का प्रयास किया है। लेकिन जब दुष्टï सज्जनों की प्रतिष्ठïा को जलाने की चेष्ठïा करते है तो सज्जनों की प्रतिष्ठïा और बढ़ जाती है।

संतश्री विजय कौशल जी कहते हैं कि जो भी भगवत कार्य करेगा उसकी प्रतिष्ठïा और बढ़ेगी। उनहोंने प्रहलाद व होलिका के प्रसंग को सुनाते हुए कहा कि हिरण्यकश्यप होलिका के पास प्रहलाद को भस्म करने की अनुनय करने गया क्योंकि होलिका को ब्रम्हा जी का वरदान प्राप्त था कि वह अग्नि में नहीं जलेगी। होलिका प्रहलाद को गोद में लेकर अग्नि में बैठी तो वह तो भस्म हो गयी मगर प्रहलाद सकुशल बच गये। इस पर हिरण्यकश्यप ब्रम्हा जी के पास पहुंचा और उनसे कहा कि होलिका को को वरदान प्राप्त था फिर भी क्यों जल गयी। इस पर  ब्रम्हा जी ने कहा कि होलिका भगवान के रोष की अग्नि में जल गयी। जो अपराध भगत पर करही, राम रोष पावक सो जरहिं। कहने का तात्पर्य है कि भगवान अपने भक्त की हर परिस्थिति में रक्षा करते हैं। संतश्री कहते हैं कि जो अपने अहंकार के लिए रोता है उसे कभी सम्मन नहीं मिला है। आप जिसके पीछे दौड़ते हैं, वह आपसे और दूर हो जाता है। हनुमान जी ज्ञान, गुण के सागर हैं। श्री हनुमान जी के गुण हमारे पास भगवान को लेूकर आये हैं। प्रहलाद से सम्बन्धित एक प्रसंग को सुनाते हुए विजय कौशल जी कहते हैं कि एक बार इन्द्र बा्रम्हण का भेष बनाकर प्रहलाद के पास जाते हैं तो प्रहलाद उन्हें पहचान लेते हैं मगर कुछ कहते नहीं। प्रहलाद जी के स्वागत करने व उनके अपने का कारण पूछने पर ब्राम्हण भेष बने इन्द्र उनसे सब कुछ मांग लेते हैं मगर जैसे ही प्रहलाद से उनका शील मांगते है तो प्रहलाद कहते है कि मैै अपना शील आपको नहीं दे सकता, इसका कारण पूछने पर प्रहलाद कहते है कि मैंने अपने शील से ही आप इन्द्र हैं, यह पहचान लिया। अगर मैैं अपना शील ही आपको दे दूँगा तो मेरे पास क्या बचेगा। यह न तुम्हारे हित में है और हमारे हित में है।

श्री विजय कौशल जी कहते है कि हनुमान जी के पास शील है। जो अकड़ू होता है उसके पास कुछ नहीं रहता।  जिस प्रकार नदियां चलकर सागर में मिल जाती हैं, उसी प्रकार जीवन में एक सदगुण आने पर समस्त दुर्गुण स्वयं समाप्त हो जाते हैं। क्योंकि सागर में भी शील है। वे कहते हैं कि एक बार साधु के पास जाना शुरू करिये आपके समस्त अवगुण चले जायेंगे।। वे कहते हैं कि जिस व्यक्ति के पास सदगुण चले जाते हैं, वह दुष्टï से भी सज्जन बन जाता है। जिसके पास एक बार दुर्गुण आ जाये तो उसके पास एक के बाद एक दुर्गुण आते चलें जाते हैं। सज्जन का मतलब बताते हुए विजय कौशल जी कहते हैं कि राम-राम तेहिं सुमिरन कीन्हा, हृदय हरषि कपि सज्जन चीन्हा। ऐसा विभीषन ने जब हनुमान उनके द्वार पर जाते है तो कहा था जिससे हनुमान जी समझ गये कि यह व्यक्ति राम को जानता है इसलिए सज्जन है। सज्जन की यही परिभाषा है। वे कहते हंैं कि जो व्यक्ति प्रतिकूल परिस्थितियों में भी भजन,पूजन व पाठ कर ले वह सज्जन है। संतश्री ने समुद्र को सज्जन बताते हुए कहा कि समुद्र  पूर्णमासी को चन्द्रमा के पूरा निकलने पर अथाह हो जाता है उसकी लहरें ऊँचाइयों को छूने लगती हैं। वह उल्लास से भर जाता है। दूसरों के दुख में तो सभी दुखी होते है जो दूसरों के सुखों में आनन्दित हो , वही सज्जन है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दूसरे जन्म में साथ रहने की तमन्ना लेकर प्राण गवाएं

Posted on 13 April 2011 by admin

बघौली थाना क्षेत्र अहमदपुर निवासी सालिग राम के राम शंकर, राजेश, गुड्डू, उदय राज और वीरेन्द्र पंाच पुत्र थे सभी कमा खा रहे थे उन्ही के पड़ोसी परशुराम के भी तीन पुत्र एवं चार पुत्रियां थी दो पुत्रियां शादी शुदा थी दो पुत्रियां मां के साथ गांव में ही रहती थी बच्चों के पिता रोहतक में रहते थे सालिगराम के पुत्र उदयराज एवं परशुराम को पुत्री राजकुमारी से प्यार हुआ एवं प्यार परवान चढ़ा साथ जीने एवं मरने पर सामाजिक नियमों को ताक पर रख दिया सामाजिक कायदा कानून को तिलाजंलि देने के ठानी। जब उसकी प्रेमिका की शादी होने एवं प्रतिबन्ध पर दोनों ने मोबाइल सेवा का प्रयोग करके गांव के बाहर एक पेड़ से लटककर अगले जन्म की आस लेकर दुनिया छोड़ दोनो ने प्यार की डगर चलकर समाज के लिए प्रेमपत्र छोडें। जिसमें एक दूसरे की चाहत उजागर हुई पोस्टमार्टम हाउस पर राजकुमारी के घर से कोई नही आया बाद में पुलिस ने  पोस्टमार्टम करा शव को उसके परिजनो के सुपुर्द कर दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ओरा ने लखनऊमें अपनी एनीवर्सरी सेल की घोषणा की ओरा ने अपना मिलियन यूरो डायमंड बस्टियर पेश किया !

Posted on 13 April 2011 by admin

dsc_0132भारत की सबसे बेहतरीन ज्वैलरी रिटेल चेन ने हजरतगंज, लखनऊमें ओरा के बुटिक में 8 अप्रैल से शुरु होकर 8 मई 2011 तक चलने वाली अपनी वाॢषक एनीवर्सरी सेल की घोषणा की। इस आयोजन में ग्लैमर जो$डते हुए, सुपर मॉडल रश्मि रवानी बेहद आकर्षक अंदाज में नजर आईं जब उन्होंने चुने हुए दर्शकों की मौजूदगी में ओरा के एक मिलियन यूरो कीमत वाले डायमंड बस्टियर के साथ चहलकदमी की। एक मिलियन यूरो का यह बस्टियर (लगभग 6 करो$ड रु.) ओरा के अंतर्राष्ट्रीय डिजाइन सेंटर में 500 कैरेट से अधिक के डायमंड से हाथों से तैयार किया गया है। और यह दुनिया में ‘‘अपनी  तरह का एकमात्र’’ बस्टियर है।

श्री विजय जैन, सीईओ, ओरा ने कहा, ‘‘हमारे देश में गहने सिर्फ एक निवेश ही नहीं हैं बल्कि इनसे हमारा गहरा भावनात्मक जु$डाव भी होता है। ओरा एनीवर्सरी सेल शानदार डिस्काउंट पर खूबसूरत ज्वैलरी खरीदने का बहुत अच्छा मौका है। मात्र 7,000 रु. कीमत से आरंभ होने वाली ज्वैलरी के साथ, यहां हरेक के लिए कुछ न कुछ जरूर है।’’

ओरा एकदम खास तरीके से डिजायन की गई ज्वैलरी खरीदने का एक ब$डा मौका ग्राहकों को प्रदान कर रही है। दूसरे ज्वैलर्स से अलग जो आपको गहने बनाने की कीमत पर डिस्काउंट देते हैं, ओरा आपको ज्वैलरी की संपूर्ण कीमत पर 25त्न तक डिस्काउंट देती है। इसके अलावा सोने/ चांदी के सिक्के और बिस्कुट बनाने पर 50त्न की फ्लैट दर से छूट हासिल करें। इतना ही नहीं 22 कैरेट बीआईएस हॉलमार्क वाली गोल्ड ज्वैलरी बनाने के खर्च पर भी 50त्न तक की छूट पाएं।

अक्षया तृतीया के शुभ अवसर को ध्यान में रखते हुए ओरा आपको सेल की अवधि के दौरान किसी भी समय एडवांस बुकिंग करने का मौका भी देती है।

ओरा की एनीवर्सरी सेल मंत्रमुग्ध करने वाले ईयररिंग, पेंडेंट, अंगूठियों, चू$िडयों, नैकलेस की संपूर्ण श्रंखला भी प्रस्तुत करती है। सोने में क्लासिक से लेकर अल्ट्रा मॉडर्न और चिक स्टाइल तक या दुर्लभ व खूबसूरत प्लैटिनम में से कोई भी चुनें। चाहे यह शादी, वर्षगांठ, सगाई हो या जन्मदिन, हमारे पास आपके लिए हर मौके की ज्वैेलरी मौजूद है।

एक ऐसे ब्रांड के साथ जिसके पास आपके लिए पेश करने को काफी कुछ है, यकीनन आप कोई न कोई शानदार ज्वैलरी ढूं$ढ ही लेंगे।  इस शानदार पेशकश का फायदा उठाने के लिए ८ अप्रैल-८ मई 20११ के बीच हजरतगंज लखनऊमें ओरा डायमंड बुटीक पर पधारिए ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस पर शहीदों का अपमान करने का आरोप

Posted on 13 April 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कांग्रेस पर शहीदों का अपमान करने का आरोप लगाया। भारतमाता के पैरों में पड़ी गुलामी की बेड़ियों को काटने के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर कर देश को आजाद कराने वाले अमर शहीदों का उनकी जाति से दिया गया परिचय कांग्रेस की ओछीं, घटिया व संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है। श्री शाही ने कहा कि कांग्रेस के मुखपत्र ´कांग्रेस सन्देश´ में 81वें शहीदी दिवस के शीर्षक में छपे कालमों में शहीदे आजम सरदार भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू जैसे महान् स्वतन्त्रता सेनानियों को उनके जाति और पन्थ से पुकारा गया है। जो घोर निन्दनीय है तथा अक्षम्य है।  कंाग्रेस को इस कृत्य के लिए पूरे देश से अविलम्ब मांफी मांगनी चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष श्री शाही ने कहा कि इन्हीं पदलोलुप मानसिकता के भण्डार कांग्रसियों ने देश को कमजेार किया है। कांग्रेसियों के लिए शहीदों का अपमान करने की यह पहली घटना नहीं है। अमर शहीदों ने अपने देश की आजादी के लिए अपनी जवानी, अपना परिवार तथा अपने प्राणों की आहुति देकर देश का गुलामी के बन्धन से मुक्त कराया वही कांग्रेसियों ने देश को लूटकर, भ्रष्टाचार फैलाकर अकूत धन बटोरकर विदेशी बैंकों में पहुंचा दिया।

श्री शाही ने कहा कि नेहरू खानदान के गुणगान के अतिरिक्त कठपुतली कांग्रेसियों को कुछ नहीं सुहाता। श्री शाही ने कहा कि अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव के बलिदान को देश सदा याद करेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी अवसरवादी राजनीति का प्रतीक

Posted on 13 April 2011 by admin

बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने डा0 बी0पी0 सिंह की हत्या के प्रकरण में कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी को उनकी घटिया सोच एवं अवसरवादी राजनीति का प्रतीक बताया है। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 की सरकार पर आरोप लगाने से पहले कांग्रेस पार्टी को अपने शासनकालों के दौरान राज्य में हुई आपराधिक घटनाओं को भी याद कर लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि डा0बी0पी0 सिंह की हत्या निश्चित रूप से दु:खद है, लेकिन इसको लेकर राजनीति करना कतई उचित नहीं है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सहित पूर्व सरकारों के दौरान हत्या में लिप्त अपराधियों माफियाओं, गुण्डों तथा असमाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने के बजाय उन्हें राजनैतिक संरक्षण दिया गया, जिसके चलते उनका मनोबल बढ़ा और वे अनाप-शनाप ढंग से अकूत सम्पत्ति कमाने के लिए अपराधिक घटनाओं को अञ्जाम देने लगे। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार सरकारी विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में भी ये विरोधी दलों की सरकारें विफल रही, जिसके कारण सरकारी महकमों में भ्रष्टाचार बढ़ा। उन्होंने कहा कि इन्हीं विपक्षी दलों की सरकारों के समय अपराधी तत्वों, गुण्डों और माफियाओं की घुसपैठ ठेकेदारों के रूप में सरकारी महकमों में हुई, जिसका खामियाजा प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस पार्टी एवं अन्य विपक्षी दलों की राज्य सरकारों ने अपने-अपने समय में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया होता तथा बाबुओं के काले कारनामें पर उन्हें दण्डित किया होता तो इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हुई होती।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बी0एस0पी0 सरकार पर आरोप लगाने से पहले कांग्रेस पार्टी को अपने शासनकालों के दौरान भ्रष्टाचार और अपराध से सम्बन्धित घटनाओं को लेकर अपने गिरेबान में झांक लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों के दौरान भ्रष्टाचार से जुड़े जो महाघोटाले पूरे देश की आम जनता में चर्चा और चिन्ता का विषय बने हुये है, उनके सम्बन्ध में कांग्रेस के नेता खामोश क्यों हैं। इन घोटालों को लेकर कांग्रेस पार्टी और उसकी केन्द्र सरकार के रवैये से जनता काफी निराश और हताश है। उन्होंने कहा कि अब तो ऐसे हालात पैदा हो गये हैं कि लोगों को केन्द्र सरकार के घोटालों की संख्या को याद रखना मुश्किल हो गया है।

श्री मौर्य ने कहा कि राष्ट्रमण्डल खेलों में हुए हजारों करोड़ रूपये के घोटाले के तार केन्द्र और दिल्ली राज्य की कांग्रेसी सरकारों के उच्चस्तरीय राज नेताओं और नौकरशाहों से जुड़े हुए हैं। इस मामले में जांच कर रही शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट में केन्द्र सरकार के कई मन्त्रालयों के साथ-साथ दिल्ली की कांग्रेस सरकार की मुख्यमन्त्री श्रीमती शीला दीक्षित सीधे सन्देह के घेरे में हैं। उन्होंने कहा कि इस घोटाले को अञ्जाम देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री सुरेश कलमाडी, जो कांग्रेस पार्टी के सांसद भी हैं, को केन्द्र सरकार द्वारा बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है।

श्री मौर्य ने कांग्रेस के नेता श्री राजबब्बर द्वारा इस मामले को लेकर की गई टिप्पणी को ओछी बताते हुए कहा कि अपना मुंह खोलने से पहले श्री राजबब्बर को दिल्ली की मुख्यमन्त्री श्रीमती शीला दीक्षित का इस्तीफा मांंगना चाहिए, जो कॉमन वेल्थ गेम्स में हुए भ्रष्टाचार में आकण्ठ डूबी हुई हैं।

बी0एस0पी0 के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 2-जी स्पेक्ट्रम घोटाले में तत्कालीन केन्द्रीय संचार मन्त्री श्री ए0राजा को माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर जेल जाना पड़ा, जबकि कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व वाली यू0पी0ए0 की केन्द्र सरकार उन्हें अन्तिम समय तक बचाने में लगी रही। इसी प्रकार प्रधानमन्त्री कार्यालय से जुड़े एस-बैण्ड घोटाला पर केन्द्र सरकार लीपा-पोती कर रही है, क्योंकि यह घोटाला अन्तरिक्ष विभाग से सम्बन्धित है और प्रधानमन्त्री जी स्वयं इस विभाग को देख रहे हैं।

श्री मौर्य ने कहा कि कांगेस पार्टी के नेताओं को कारगिल शहीदों के आश्रितों के आवास हेतु मुम्बई की आदर्श सोसाइटी में महाराष्ट्र की कांग्रेस सरकार में जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों द्वारा किये गये घोटाले को भी याद कर लेना चाहिए, जिसके चलते महाराष्ट्र सरकार के तत्कालीन मुख्यमन्त्री श्री अशोक चव्हाण को त्यागपत्र देना पड़ा। उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रदेशों में कांग्रेस की सरकारों में कानून-व्यवस्था की स्थिति का आलम यह है कि महाराष्ट्र में एडीएम स्तर के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी तथा राजस्थान में एक पुलिस इंस्पेक्टर को ज़िन्दा जला दिया गया।

श्री मौर्य ने कहा कि सन् 1981 में कांग्रेस शासनकाल में ही तत्कालीन मुख्यमन्त्री के भाई की हत्या कर दी गई थी, जो हाईकोर्ट में जज थे। इसी प्रकार विधायक श्री विलायती राम कात्याल की हत्या की घटना भी कांग्रेस के नेताओं को नहीं भूलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि फूलनदेवी के साथ हुई बदसलूकी और इस प्रकरण में तत्कालीन कांग्रेस पार्टी की सरकार द्वारा कोई कदम न उठाने के कारण बाद में बेहमई जैसे हत्याकाण्ड के लिए कांग्रेस के पास कोई जवाब नहीं है।

बी0एस0पी0 प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी ही देश की ऐसी इकलौती पार्टी है, जिसने कानून तोड़ने पर अपने लोगों को भी नहीं बख्शा। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 सरकार द्वारा विभागों में गड़बड़ी करने वालों तथा विभागों को चलने में अक्षम अधिकारियों के साथ-साथ मन्त्रियों तथा पार्टी पदाधिकारियों के विरूद्ध भी सख्त कार्यवाही की गई। उन्होंने कहा कि पूर्व में किसी भी राज्य सरकार ने अपने लोगों के विरूद्ध इस प्रकार की कार्यवाही नहीं की।

श्री मौर्य ने कहा कि डा0 बी0पी0 सिंह हत्याकाण्ड की तेजी से गहन छानबीन की जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस शीघ्र ही हत्यारों के साथ-साथ इस घटना के षड़यन्त्रकारों को भी गिरफ्तार करने में सफल हो जायेगी। उन्होंने कहा कि सन् 2007 में सत्ता में आते ही माननीया मुख्यमन्त्री जी ने प्रदेश में अन्यायमुक्त, अपराधमुक्त, भयमुक्त, भ्रष्टाचारमुक्त तथा विकासयुक्त वातावरण सृजित करने का संकल्प लिया था। उन्होंने कहा कि माननीया मुख्यमन्त्री जी ने साफ तौर पर अधिकारियों को बता दिया था कि प्रदेश में बी0एस0पी0 की सरकार रहते कानून का ही राज चलेगा और गुण्डों, माफियाओं एवं अपराधियों की सही जगह जेल में होगी।

बी0एस0पी0 प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार ने कानून-व्यवस्था में लगातार सुधार लाने के लिए पुलिस-तन्त्र को बिना दबाव में कार्य करने की छूट दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस को यह भी हिदायत दी गई है कि कानून अपने हाथ में लेने वालों को कतई बख्शा न जाये और उन्हें जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाये, चाहे व्यक्ति कितना शक्तिशाली व प्रभावशाली क्यों न हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कंाग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा न्याय मार्च

Posted on 13 April 2011 by admin

डा0 बी0पी0 सिंह हत्याकाण्ड की सीबीआई जांच को लेकर आज कंाग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी के नेतृत्व मेंशहीद स्मारक से निकाले गये `न्याय मार्च´ कैण्डिल मार्च को प्रशासन द्वारा पूर्व में अनुमति दिये जाने के बावजूद गान्धी भवन के पास पुलिस प्रशासन द्वारा जबरन रोके जाने का विरेाध किये जाने पर पुलिस द्वारा बर्बर लाठीचार्ज एवं पानी की तेज बैाछार की गई जिसमें लगभग चार दर्जन कार्यकर्ता घायल हो गये, पुलिस द्वारा इस बर्बर लाठीचार्ज के विरोध में डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी, पूर्व मुख्यमन्त्री श्री रामनरेश यादव, श्री सुबोध श्रीवास्तव, श्री श्यामकिशोर शुक्ला विधायक, श्री सिराजवली खां`शान´ सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता उसी जगह धरने पर बैठ गये एवं सीएमओ कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन देने की मांग पर अड़ गये। मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी ने 51लोगों के प्रतिनिधिमण्डल को भी सीएमओ कार्यालय तक जाने की अनुमति नहीं दी और सभी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का आदेश दे दिया। जिससे डॉ0 जोशी ने यह शर्त रखी कि उन्हें सीधे जेल भेजा जाय।

इसके पूर्व शहीद स्मारक पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ0 जोशी ने कहा कि प्रदेश के सत्ता शीर्ष पर बैठे लोगों की शह, राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के 3हजार करोड़ रूपये के घोटाले एवं अभियुक्तों के तार प्रदेश सरकार के प्रभावशाली प्रमुख लोगों से सीधे जुड़े होने के कारण ही प्रदेश सरकार डा0 स्व0 बी.पी. सिंह हत्याकाण्ड की सी0बी0आई0 जांच से कतरा रही है। उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी अपनी मांग पर कायम है और जब तक इस हत्याकाण्ड की सी.बी.आई. जांच के आदेश नहीं होते, तब तक कंाग्रेस पार्टी चुप नहीं बैठेगी।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि अपराधियों की बसपा सरकार में मजबूत पकड़ का ही नतीजा है कि ढाई सौ घण्टे बीत जाने के बाद भी प्रदेश की पुलिस अभी तक हत्यारों का सुराग तक नहीं लगा पायी और हवा में तीर चला रही है।

डॉ0 जोशी ने कहा कि प्रदेश सरकार के प्रभावशाली मन्त्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के दबाव में पी.एम.एस. संघ ने अपनी प्रस्तावित हड़ताल स्थगित की है। प्रदेश सरकार की मंशा इस हत्याकाण्ड को ठण्डे बस्ते में डालने की है क्योंकि इस हत्याकाण्ड से जुड़े साजिशकर्ता और हत्यारे सीधे प्रदेश सरकार से संरक्षण पा रहे हैं। प्रदेश सरकार की इस कुटिल मंशा के चलते ही कांग्रेस पार्टी इस हत्याकाण्ड के असली मुजरिमों को जेल के सींखचों के पीछे भेजने के लिए संकल्पबद्ध है, क्योंकि बिना सी0बी0आई0 जांच के असली हत्यारों को नहीं पकड़ा जा सकता। डॉ0 जोशी ने कहा कि प्रदेश के पुलिस अधिकारी, हत्याभियुक्तों को बसपा सरकार के प्रभावशाली नेताओं से संरक्षण मिलने के कारण उन पर हाथ डालने से कतरा रहे हैं। प्रदेश की कोई भी जांच एजेंसी निष्पक्ष जांच करने एवं प्रभावी कार्य करने में सक्षम नहीं है।

इस मौके पर पूर्व मुख्यमन्त्री श्री रामनरेश यादव ने भी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बाद में डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी के साथ लगभग 300 कांग्रेसजनों को पुलिस लाइन ले जाया गया।

पुलिस द्वारा लाठीचार्ज में घायल प्रमुख कंाग्रेसजनों में पार्षद श्री शैलेन्द्र तिवारी बबलू सभासद, सरदार दलजीत सिंह, श्री अजय सिंह, शेख ताहिर सिद्दीकी, श्री शाहकार जैदी, श्री लालजी शुक्ला, श्रीमती सुशीला शर्मा, श्रीमती प्रेमकला श्रीवास्तव, श्री मेंहदी हसन, श्री अकील अख्तर, ज्योति सिंह, श्री अरूण पाण्डेय, श्री राजेन्द्र पाण्डेय, श्री विनोद सिंह चौहान, श्री जावेद मलिक, श्री जकी अहमद शाह आदि शामिल हैं। सभी घायल कांग्रेसजनों को बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस अवसर पर शामिल प्रमुख लोगों में पूर्व मन्त्री श्रीमती स्वरूप कुमारी बख्शी, श्री प्रदीप श्रीवास्तव, श्री वीरेन्द्र मदान, सरदार दलजीत सिंह, श्री संगमलाल शिल्पकार, श्री श्यामलाल पुजारी, श्री मारूफ खान, डा0 नीरज बोरा, श्री सञ्जय दीक्षित, श्रीमती सन्तोष श्रीवास्तव, श्री विजय प्रताप सिंह, श्री प्रभुजोत बत्रा लकी, श्री अजय कुमार श्रीवास्तव अज्जू, श्री मयंक जोशी, श्री विजय बहादुर, श्री सुभाष श्रीवास्तव, श्री सुनील राय, डा0. हिलाल नकवी, श्री तारिक सिद्दीकी, श्री विकास श्रीवास्तव, श्री अमित त्यागी, श्रीमती रञ्जीता शर्मा, श्री नागेन्द्र सिंह चौहान, श्री शरद कुमार सिंह, श्री सुधीर कुमार श्रीवास्तव, श्री आशुतोष मिश्रा, श्री रोहित वीर सिंह, श्री प्रमोद शर्मा, श्री गुल्लू मिश्रा, श्रीमती ममता चौधरी, श्री नदीम मजहर, श्रीमती शमीना शफीक, श्रीमती सुषमा सिंह, श्रीमती निहारिका सिंह, श्रीमती सुशीला शर्मा, श्रीमती आरती बाजपेई, श्रीमती नूतन बाजपेई, श्रीमती भारती चौधरी, सुश्री फिरदौस जहां, श्री सलाउद्दीन खान, श्रीमती सरिता जायसवाल, श्रीमती कमला यादव, श्री नवीन विक्रम सिंह, श्री राजेन्द्र वर्मा, श्री राजेन्द्र पाण्उेय, मो0 सलीम, श्री दुगाZ शंकर दुबे, श्री ओ0पी0 पाल, श्री विवेक सिंह, सै0 हसन अब्बास, श्री अयूब सिद्दीकी, श्री अञ्जनी शुक्ला उर्फ पिण्टू शुक्ला, श्री आलोक निगम, श्री रामगोपाल सिंह, श्री समीर खान, श्री अमित पाण्डेय, श्री गोपाल त्रिवेदी, श्री सुनील कुमार दुबे, शोभनी श्रीवास्तव, खुशनूर अली, गुड्डू खान, निलोफर खान, श्री विशाल यादव, श्री अभिमन्यु सिंह, श्री नुसरत अली, एस.एम. इदरीस, श्री अशीZ रजा, श्री ज्ञान प्रकाश राय, श्री गोविन्द सिंह, श्री अजीत चक, श्री नसीम खान, श्री मसूद खां पम्मी सहित सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन शामिल रहे।

प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने घोषणा की है कि जो कांग्रेसजन लाठीचार्ज में घायल हुए हैं एवं जिन महिलाओं के साथ अभद्रता की गई है और तमाम लोगों के सामान पुलिस द्वारा छीन लिये गये हैं अगर इसकी एफआईआर दर्ज नहीं की गई तो कल पुलिस महानिदेशक कार्यालय का घेराव किया जायेगा।

प्रदेश कंाग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश कंाग्रेस को मिली सूचना के अनुसार प्रदेश के लगभग सभी जनपदों में जिला-शहर इकाइयों द्वारा सीएमओ हत्याकाण्ड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर न्याय मार्च निकाला गया एवं जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमन्त्री को सम्बोधित ज्ञापन सौम्पा गया। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जगदिम्बका पाल सांसद ने जनपद सिद्धार्थनगर में कार्यक्रम में भाग लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2011
M T W T F S S
« Mar   May »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in