Archive | April 15th, 2011

माननीय मेयर डाॅ. दिनेश शर्मा ने ‘जियो बाॅलीवुड अवार्ड्स‘ के लिये अपना मतदान किया

Posted on 15 April 2011 by admin

untitled-13भारत का सर्वाधिक निर्णायक व्यूअर्स च्वाइस अवार्ड जिसमें आम जनता न सिर्फ वोट देगी, बल्कि अपने पसंदीदा स्टार को ट्राॅफी भी प्रदान करेगी!

पुरस्कार श्रेणियां

  • सर्वश्रेष्ठ फिल्म
  • सर्वश्रेष्ठ निर्देशक
  • सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (प्रमुख भूमिका में)
  • सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (प्रमुख भूमिका में)
  • सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता
  • सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री
  • सर्वश्रेष्ठ खलनायक
  • सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता
  • वर्ष की प्रतिभा
  • वर्ष की सनसनी  (व्यापार)

यूटीवी मुवीज एवं पीवीआर सिनेमाज की पहल ‘जियो बाॅलीवुड अवाडर््स’-भारत के अत्यंत निर्णायक व्यूअर्स च्वाइस अवाडर््स को लखनऊ के दर्शकों का शानदार प्रतिसाद प्राप्त हुआ है। इस अवसर पर माननीय मेयर डाॅ. दिनेश शर्मा ने अपने पसंदीदा कलाकारों व फिल्म के पक्ष में मतदान कर लखनऊ के निवासियों को मतदान करने के लिये प्रेरित किया। अपने तरह का पहला व्यूअर्स चाॅइस अवार्ड ‘जियो बाॅलीवुड अवार्ड्स‘ दर्शकों को न सिर्फ अपने चहेते कलाकारों के पक्ष में मतदान करने का अवसर प्रदान करता है बल्कि कुछ चुनिंदा दर्शकों को अपने पसंदीदा कलाकारों से मिलने का जीवनकालिक अवसर प्रदान करने के साथ उन्हें व्यक्तिगत रूप से पुरस्कार देने का अवसर भी उपलब्ध करायेगा।

इस पहल पर टिप्पणी करते हुये लखनऊ के मेयर डाॅ. दिनेश शर्मा ने कहा कि, ‘‘जियो बाॅलीवुड अवार्ड्स सही मायनों में व्यूअर्स च्वाइस अवार्ड है, जहां आम आदमी को यह अवसर प्रदान किया जायेगा कि वह अपने पसंदीदा कलाकार को अपने हाथों से अवार्ड प्रदान करे। यूटीवी मूवीज एवं पीवीआर सिनेमाज द्वारा आयोजित इस अवार्ड का प्रारूप अलग और रोमांचकारी है जहां एक आम इंसान भी अपने बाॅलीवुड से संबंधित सपनों को साकार कर सकता है। मुझे इस बात की अपार प्रसन्नता है कि मैं मतदान कर जियो बाॅलीवुड अवार्ड्स की स्थापना के पहले वर्ष में ही इससे जुड़ गया हूं।‘‘

जियो बाॅलीवुड अवार्ड्स के विषय में:
जियो बाॅलीवुड अवार्ड्स में जनता के लिये 9 श्रेणियां हैं जबकि ‘सेंसेशन आॅफ द ईयर’ की श्रेणी के मत के लिये एक्सक्लूसिव तौर पर ट्रेड पैट्रन्स को निमंत्रित किया जायेगा। अधिकतम दृष्यता तथा पहंुच को सुनिश्चित करते हुये यूटीवी मूवीज ने एक चैतरफा मार्केटिंग कैंपेन भी तैयार किया है, जिसमें आउटडोर, रेडियो, प्रिंट, न्यू मीडिया और आॅन एयर माध्यम जैसे मंच शामिल हैं। इसके अतिरिक्त यूटीवी मूवीज ने दर्शकों को इस अभियान के साथ जोड़ने एवं मतदान के लिये प्रेरित करने हेतु फेसबुक पर एक सघन आॅनलाइन कैंपेन भी चला रखा है। दर्शक 3 रूपये प्रति एसएमएस की दर पर अपने पसंदीदा नामित कलाकार के संक्षिप्त कोड को टाइप कर 59995 पर एसएमएस कर अपना मत दे सकते हैं तथा यूटीवी मूवीज फेसबुक पेज

www.facebook.com/utvmovies के माध्यम से लाॅग आॅन कर सर्वाधिक योग्य कलाकार को मत दे सकते हैं।

यूटीवी मूवीज के विषय में:
फरवरी 2008 में लाॅन्च किया गया यूटीवी मूवीज, महत्वपूर्ण मूवी स्टूडियोज के वैश्विक माॅडल के साथ अपने स्वयं के स्वामित्व के मूवी चैनल यूटीवी मूवीज, एक हिंदी मूवी चैनल है, यूटीवी का एक तार्किक ब्रांड विस्तार है। एक शक्तिशाली निर्माण, विपणन, तथा वितरण नेटवर्क के साथ चलचित्र के व्यवसाय में अग्रणी यूटीवी की झोली में व्यावसायिक रुप से सफल एवं आलोचनात्मक स्तर पर चर्चित फिल्मों की एक लंबी श्रृंखला उपलब्ध है। यूटीवी मूवीज, यूटीवी की अपनी स्वयं की समृद्ध लाइब्रेरी तथा हिन्दी फिल्म उद्योग के साथ स्टूडियो के संपर्क दोनो को लाभ पहुंचायेगी। इस चैनल के पास अब तक 400 से अधिक फिल्मों को विशाल भंडार उपलब्ध है।

विस्तृत जानकारी के लिये कृपया

www.utvmovies.com पर लाॅग आॅन करें।

पीवीआर सिनेमाज के विषय में:
पीवीआर भारत की अग्रणी एवं प्रमुख मल्टीप्लेक्स श्रृंखला है। कंपनी ने वर्ष 1997 में प्रथम मल्टीप्लेक्स सिनेमा के माध्यम से भारत में मल्टीप्लेक्स की क्रांति का सूत्रपात किया था। वर्तमान समय में पीवीआर भारत के 18 शहरों में स्थित 142 स्क्रीन्स के साथ अपना परिचालन कर रहा है। पीवीआर की सेवाओं में किफायती मूल्य में सिनेमा की उपलब्धता शामिल है, जो टियर प्प् शहरों में उपभोक्ताओं के लिये उत्कृष्ट परिवेश तथा उत्तम स्वच्छता के मानदंडों को उपलब्ध कराती है। एक तरफ जहां यह पीवीआर टाॅकीज के नाम से ब्रांडेड है, वही दूसरी तरफ कंपनी ने मल्टीप्लेक्सेज के पीवीआर प्रीमियर नामक विशिष्ट ब्रांड को लाॅन्च किया है, जिसमें गोल्ड क्लास सिनेमाज शामिल है। जोकि 180 डिग्री वाले चमड़े के कवर से युक्त आरामदायक सीट्स, वैयक्तीकृत मेन्यू, लाउंज क्षेत्र तथा इस प्रकार की अनेक सेवाओं जैसी सुविधाओं के साथ जोशीले शहरी उपभोक्ताओं की आवश्यकताओं की पूर्ति करता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

करेन्ट चैलेन्जेज़ आॅफ फार्मेसी एजूकेशन एण्ड रिसर्च

Posted on 15 April 2011 by admin

रामेश्वरम् इन्स्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी एण्ड मैनेजमेंट लखनऊ और इण्डियन फार्मेसी ग्रेजुएट एसोसियेशन नई दिल्ली के संयुक्त प्रयास से एक राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन दिनांक 16 अप्रैल 2011 को गंन्ना संस्थान, डालीबाग, लखनऊ में किया जा रहा है। संगोष्टी का विषय “करेन्ट चैलेन्जेज़ आॅफ फार्मेसी एजूकेशन एण्ड रिसर्च” है, जिसका उद्घाटन श्री अनन्त कुमार मिश्रा, पूर्वमंत्री चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, उ0प्र0 सरकार एवं प्रो0 कृपा शंकर, कुलपति, गौतमबुद्ध प्राविधिक विश्वविद्यालय, लखनऊ द्वारा किया जायेगा। इस अवसर पर डा0 अतुल नासा, राष्ट्रीय अध्यक्ष इण्डियन फार्मेसी ग्रेजुएट एसोसियेशन, डा0 एन0के0 जैन, डा0 एच0एस0 गौर, सागर विश्वविद्यालय, श्री पी0पी0 शर्मा, पूर्व उपाध्यक्ष, फार्मेसी काउन्सिल आॅफ इण्डिया एवं डा0 अरुन गर्ग, डा0 आर0के0 सिंह (आई0आई0टी0आर0), डा0 एच0के0 सिंह, पूर्व उपनिदेशक (सी0डी0आर0आई0), डा0 एस0बी0 कट्टी (सी0डी0आर0आई0), प्रो0 एस0एल0 नासा, दिल्ली व्याख्यान प्रस्तुत करेगें। संगोष्ठी का संयोजन रामेश्वरम् इन्स्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी एण्ड मैनेजमेंट लखनऊ के निदेशक (फार्मेसी) प्रो0 पुष्पेन्द्र त्रिपाठी द्वारा किया जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कानून व्यवस्था और पुलिसिया गुण्डई

Posted on 15 April 2011 by admin

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र तिवारी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए आजमगढ़ जनपद के गम्भीरपुर थाना में 40 वर्षीय पिछड़ी जाति के युवक कमलेश की पुलिस द्वारा अकारण पिटाई से हुई मौत को मायावती सरकार में बेलगाम कानून व्यवस्था और पुलिसिया गुण्डई को कारण बताया। श्री तिवारी ने कहा कि प्रदेश में पुलिस की बढ़ती कु्ररता और ज्यादती के कारण हो रही निर्दोष नागरिकों की मौतों से भाजपा अत्यन्त आहत और क्षुब्ध है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री सूर्य प्रताप शाही स्वयं घटना का जायजा लेने कल आजमगढ़ जायेंगे। घटना की चर्चा करते हुए श्री तिवारी ने पत्रकारों को बताया कि कमलेश नाम का कुर्मी जाति का युवक आजमगढ़ जनपद के निजामाबाद थाने के बढया गाॅंव का निवासी था और आटा चक्की चलाकर अपना जीवन-यापन करता था। मृतक कमलेश के खिलाफ न तो कोई मुकदमा है न ही उसका कोई आपराधिक इतिहास रहा है। 13 अपै्रल को गम्भीरपुर थाने की पुलिस बढ़या गाॅंव से यह कहकर कि अपने साथ ले गई कि पूछताछ करके छोड़ दिया जायेगा। पूछताछ का कोई कारण नहीं बताया और आज कमलेश के परिवार वालों को सूचित किया गया कि कमलेश अस्पताल में है और परिवार के लोगों के अस्पताल पहुंचने पर कमलेश की मृत शरीर मिला।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने पुलिस की पिटाई से कमलेश के मृत्यु की कटु निन्दा करते हुए दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर दोषियों को कठोर दण्ड दिए जाने, घटना की न्यायिक जाॅंच कराए जाने तथा मृतक के परिवार वालों को 20 लाख रू0 का मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नमूने में बर्ड फ्लू वायरस नहीं

Posted on 15 April 2011 by admin

उत्तर प्रदेश में अप्रवासी पक्षियों का विचरण एवं पक्षी रोग (बर्ड फ्लू) की निगरानी नामक प्रोजेक्ट में 2008 से 2010 तक अवधि प्रदेश के 20 जिलों में स्थत 25 वैटलैण्ड में जलीय पक्षियों की गतिधियों का अनुश्रवण किया गया। इस परियोजना के अध्ययन में स्थानीय व प्रवासी पक्षियों की 100 प्रजातियाॅ पाई गई, जिनमें डक्स व गीज की 19 स्टार्क की 5 इग्रेटस व हेन्स की 8 प्रजातियां शामिल है। अध्ययन की गई प्रजातियों में सारस, ब्लैक नेक्ड स्टार्क, स्कीमर जैसी विश्वव्यापी संकटग्रस्त प्रजातियों व पेन्टेड स्टार्क, ओरियन्टल डार्टस एवं लेसर फिश ईगल आदि संकट प्राय प्रजातियों का अध्ययन किया गया। पक्षियों की निगरानी कर 2500 से अधिक पक्षियों के नमूने भोपाल स्थित हाई सिक्योरिटी एनीमी डिसीज लैब मंे परीक्षण हेतु भेजा गया। किसी भी नमूने में बर्ड फ्लू वायरस नहीं पाया गया।

वन एवं जन्तु उद्यान मन्त्री फतेह बहादुर सिंह ने बी0एन0एच0एस0 द्वारा प्रवासी पक्षियों आंदोलन के माध्यम से पानी और उत्तर प्रदेश के रोगों की निगरानी एवियन का विमोचन किया।

इस परियोजना हेतु 300 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशिक्षण व कार्यशाला के माध्यम से प्रशिक्षित किया गया। बायोमैट्रिक अध्ययन व आंकड़े एकत्र करने के लिए 75 प्रजातियों के 2536 पक्षियों को रिंग पहनाया गया। पक्षियों के अध्ययन का यह वृहद कार्यक्रम पक्षियों के विचरण व प्रजनन, स्थल, अप्रवास मार्ग, भोजन की आदत के अध्ययन मंे सहायक सिद्ध होंगे। पांच पक्षियों जिनमें चार बार हेडेड गीज व एक गडवाल वाला पक्षी है में पीटीटी ट्रांसमीटर लगाकर सेटलाइट के माध्यम से अनुश्रवण किया गया। जिसका परिणाम काफी अच्छा रहा। अध्ययन में पाया गया कि यह पक्षी मार्च के अन्त में तिब्बत जाना प्रारम्भ कर देते है। इन पक्षियों के तिब्बत मंे प्रजनन स्थल होने की पुष्टि हुई। एक पक्षी जिसका ट्रांसमीटर लम्बी अवधि तक कार्य कर रहा था, उसके अध्ययन में पाया गया कि वह पक्षी शीतकाल में प्रदेश के सूरसरोवर ताल (जहां से वह गया था) में लौट कर आया। इस अध्ययन में पक्षियों का अप्रवास मार्ग ज्ञात हुआ। परियोजना के अन्तर्गत विभिन्न वेटलैण्ड में किये गये कार्यो, शोध कार्यो व लेखों का संकलन किया गया। यह परियोजना बी0एन0एच0एस0 के निदेशक डा0 रहमानी के निर्देशन मंे पूर्ण हुई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मां एवं बेटी को देख शव के रूप में गांव में मचा कोहराम, ठप कर दी गई बिजली आपूर्ति

Posted on 15 April 2011 by admin

जनपद का भरावन ब्लाॅक एवं कस्बा जहां पर गत दिवस खेम में काम करते समय हाईटेंशन लाइन गिरने से मां एवं बेटी धूं धूं जलकर मर गई। आज पोस्टमार्टम के बाद शव के दोनो के गांव में पहंुचा। तो पूरो गांव सहित आस पास के गांव की जनसंख्या भी एकत्र हो गई। शायद ही कोई ग्रामीण बचा हो। जो इस दर्दनाक हादसे पर विलाप न कर रहा हों। सभी कह रहे थे कि वृंदावन गांव के रामविलास अब पांच बच्चों सहित खेत जानवर सहित सबकी देखभाल कैसे करेगा। ग्रामीणो में रोष जर्जर तारो को बदलने की मांग थी। सभी लोगों ने बिजली व्यवस्था ठप कर दी। जिससे वृंदावन, पुवायां, पहाड़पुर, कासिमाबाद, फत्तेपुर, आदि एक दर्जन गांवांें की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। ग्रामीणों का कहना है कि जर्जर तार बदलने के बाद ही बिजली विभाग के कर्मचारियों का काम करने देगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बाबा साहब की जयंती और वैशाखी धूमधाम से मनाई गई

Posted on 15 April 2011 by admin

संविधान निर्माता बाबा भीमराव अम्बेडकर की 120वीं जयंती धूमधाम से मनायी गई। बसपा के महासचिव एवं सांसद नरेश अग्रवाल ने जहां मिशन को पूरा करने का लक्ष्य रखा। वही मुख्य अतिथि कबीना मंत्री अब्दुल मन्नान ने कहा कि बाबा साहब के सामाजिक परिवर्तन के लक्ष्य को मुख्यमंत्री मायावती ने आगे बढ़ाया। तो राज्यमंत्री रामपाल वर्मा ने कहा कि बाबा साहब ने दलितों शोषितों के लिए अपने आप को न्यौछावर कर दिया। शहर विधायक नितिन अग्रवाल, राजेश्वरी देवी, एमएलसी अब्दुल हन्नान, पूर्व अध्यक्ष जिला परिषद मुकेश अग्रवाल, शाहाबाद के विधायक बब्बू खाॅ, आदि बसपा के नेताओें ने सभा को अपने अपने विचारो से प्रकट कर लोगों को बाबा साहब की जीवनी पर प्रकाश डाला। दूसरी तरफ सिक्ख भाईयों ने गुरूद्वारों में भजन कीर्तन करके लोगों के कल्याण की कामना की। शहर के मोहल्ला पंजाबी कालोनी के गुरूद्वारें में श्रद्धालुओं ने जमघट करके एवं लंगड का आनंद लिए.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विजली की शार्ट सर्किट से लाखों की गेहॅू फसल जलकर राख

Posted on 15 April 2011 by admin

कुड़वार , ब्लाक कुड़वार बाजार अन्तर्गत  रघुवर शुकुल का पुरवा में  लगभग दोपहर डेढ़ बजे विजली के खम्भे में लगे जर्जर तारों की शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी से कालेन्द्र कुमार शुकुल कीे चार बीघे गेहूॅ का खेत जलकर राख हो गया। भुक्त भोगी के अनुसार घटना की सूचना तत्काल फायर ब्रिगेड विभाग को दी गयी, परन्तु अग्नि शमन दल सूूचना के चार घण्टे बाद भी नहीं पहुॅचा। इतना ही नहीं स्थानीय थाना पुलिस  सूचना के बाद घटना स्थल पर पहुॅचना मुनासिब नहीं समझा। श्री शुक्ल ने बताया कि लाखों का गेहॅ विजली विभाग एवं अग्नि शमन दल की लापरवाही से जल कर राख हो गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रधानों ने सांसद को दिया ज्ञापन

Posted on 15 April 2011 by admin

प्रधान संघ के प्रदेश अध्यक्ष राकेश उपाध्याय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल सदर सांसद डा0 संजय सिंह को ग्राम प्रधानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। श्री उपाध्याय ने सांसद को बताया कि ग्राम प्रधानों के नेतृत्व में होने वाले  गाॅव की गलियों से लेकर सड़कों के निर्माण में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दिन भर गाॅव का विकास व अमन चैन के लिए ग्राम प्रधान ब्लाक से लेकर जिला कार्यालयों में भटकता रहता है। जिसके एवज में उसे परिवार के जीवकोपार्जन के लिए शासन द्वारा मात्र सात सौ रूपये ही मानदेय दिया जाता है , जोकि  उपेक्षित मानदेय है। गाॅव के विकास के लिए शासन की योजनाओं को दबे कुचले, असहाय, गरीब लोगों तक परदर्शिता से ग्राम पंचायतों द्वारा क्रियान्वयन किया जाता है। वहीं दूसरी तरफ निर्वाचित ग्राम प्रधान 24 घण्टे गाॅव के विकास व खुशहाली में लगे रहते हैं। लेकिन मानदेय के नाम पर मुॅह में जीरा के समान है। सांसद से सभी ग्राम प्रधानों ने मांग की है कि प्रधानों को सम्मानित मानदेय, बीमा, चिकित्सा, पेन्शन व आसानी से शस्त्र लाइसेन्स अपलब्ध कराने आदि समस्याओं के निस्तारण हेतु उच्च सदन में आज उठायंे। इस दौरान प्रधान संघ मण्डल अध्यक्ष मुन्नी देवी, जिलाध्यक्ष जफर खान, इन्द्र नारायण तिवारी, रोहित सिंह, राजेश ओझा, त्रियुगी यादव, सुषमा, शिव कुमारी सहित दर्जनों ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

संविधान के निर्माता केवल डाॅ0 अम्बेडकर ही नहीं: पूर्व मुख्यमंत्री

Posted on 15 April 2011 by admin

डाॅ. भीमराव अम्बेडकर ही केवल संविधान के निर्माता नहीं थे, संविधान के निर्माण में और भी लोगों का योगदान रहा है। हां इतना जरूर है कि संविधान निर्माण मंे डाॅ0 अम्बेडकर का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उक्त बातें उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राम नरेश यादव ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।

लखनऊ से वाराणसी जाते हुए सुलतानपुर के 400 के.वी. डाकबगले में आज सायं पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री यादव ने कहा कि बसपा की मुखिया मायावती उनके नाम का केवल इस्तेमाल कर अपनी राजनीति चमका रही है। उन्होंने आगे कहा कि उत्तर-प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती जिन बाबा साहब का नाम लेकर वैतारिणी पार करना चाहती हैं यदि उनके विचार और सिद्धान्तों को जरा भी लेकर चलती तो प्रदेश का नक्शा कुछ और ही होता। प्रदेश की राजधानी लाल पत्थरों से न सजती बल्कि गांवों का विकास होता।

उन्होंने आगे कहा कि वह बाबा साहब अम्बेडकर के प्रति बहुत श्रद्धा रखते हैं, किन्तु वह नहीं बल्कि बाबा साहब इस बात को कहते थे कि संविधान निर्माण का सारा श्रेय उन्हें ही न दिया जाय। डाॅ. अम्बेडकर जी ने स्वयं यह कहा था कि संविधान के निर्माण में बीएन राय व कमेटी के अन्य सदस्यों का भी योगदान रहा है, और सबसे बड़ा श्रेय कांग्रेस को जाता है। श्री यादव ने बताया कि संविधान निर्माण के लिए 22 कमेटियां बनायी गई थी। इनके उपर एक सात सदस्यीय कमेटी बनी थी। जिसके अध्यक्ष डाॅ. भीमराव अम्बेडकर बनाये गए थे।

श्री यादव ने कांग्रेस का यह दायित्व बनता है कि वह बाबा साहब के विचारों से प्रेरणा लेकर 2012 का संघर्ष करते हुए पूरा करें। बाबा साहब के नाम पर राजनीति करने वालों से शासन को छुड़ाये। आज प्रदेश में अग्रेंजी हुकूमत से ज्यादा हिटलरशाही प्रदेश की मुखिया मायावती दोहरा रही हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 2012 के मिशन में गांव-गांव जाकर जनता को इन सरकारों की हकीकत बतायेगी तथा वह अच्छे योग्य और चरित्रवान जनप्रतिनिधियों को चुनकर सरकार में भेजे।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री यादव ने यह माना कि वर्तमान परिस्थिति में राजनीति बहुत खराब हो गयी है। राजनीति का अपराधीकरण हो गया है। मगर इसे रोकने के लिए जनता को आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि 1989 से जाति वर्ग के चक्कर में पड़कर कांग्रेस की यह दुर्गति हो गई है। आज समाज में इतनी चेतना आ गयी हैं जिसे उपेक्षित करके कोई भी दल नहीं रह सकता है। उन्होंने कहा कि आगामी विधान सभा चुनाव कांग्रेस अकेले अपने दम पर ही लडे़गी। हांलाकि कई छोटे दल उससे गठबंधन को लालायित हैं।

इस मौके पर कांग्रेस के जिला महासचिव श्रीनाथ वर्मा, आशिक हुसैन रिजवी, लडडन बाबा, आलोक पारोलिया, निजाम फौजी, रियाज प्रधान, समरजीत यादव आदि ने पूर्व मुख्यमंत्री श्री यादव को माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हैनिमैन जयन्ती समारोह आज

Posted on 15 April 2011 by admin

होम्यिोपैथिक चिकित्सा पद्यति के जनक डा0 क्रिश्चियन फ्रेडरिक सैमुअल हैनिमैन की 256 वीं जयन्ती समारोह प्रान्तीय होम्यिोपैथिक चिकित्सा सेवा संघ, सुलतानपुर इकाई के सौजन्य से  क्षत्रिय भवन सभागार, एम जी एस इण्टर कालेज में  16 अपै्रल को दोपहर  12 बजे मनाया जायेगा। उक्त आशय की सूचना देते हुए डा0 फौजदार  सिंह जिला होम्यिोपैथिक चिकित्साधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा0 ओम प्रकाश त्रिपाठी सदस्य विधान सभा, उ0 प्र0 होंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2011
M T W T F S S
« Mar   May »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in