Archive | April 12th, 2011

महागौरी के पूजन को उमड़ पड़े आस्थावान

Posted on 12 April 2011 by admin

वासन्तिक नवरात्र की महाष्टमी के अवसर पर  सोमवार को शक्तिपीठों सहित अन्य मंिन्दरों पर आस्थावान लोगों की Òीड़ महागौरी के पूजन के लिए उमड़ पड़ी और पूरे दिन श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी रहा। यहां पर रुक-रुक कर लग रहे मां के जयकारे से पूरा क्षेत्र गुञ्जायमान होता रहा। तड़के बिजली आपूर्ति ध्वस्त कर दिये जाने से लोगों को स्नान और अन्य कार्यो में Òारी मुसीबत का सामना करना ही पड़ा। मच्छरों के कारण लोग पहले ही उठकर प्रशासन और विÒाग को कोसने लगे।

मां शीतला धाम चौकिया में आज Òोर से ही श्रद्धलुओं के आने का क्रम शुरू हो गया था। 6 बजे के बाद मिन्दर के बाहर तक दर्शनार्थियों की कतार लग गई। इसमें सÒी आयु के óी, पुरुष, बच्चे, बिच्चयां अपने हाथों में पूजन सामग्री लिये अपने बारी का इन्तजार करती रहीं। पूरा धाम Òरा हुआ था। कहीं कड़ाही में मां को चढ़ाने के लिए पूड़ी बन रही है तो कही हलवा की महक आ रही है। कहीं मुंण्डन हो रहा है । दुकानों पर महिलाओं की Òीड़ लगी रही। विशेषकर सौन्दर्यप्रसाधन की दुकानें गुलजार रही। इसी प्रकार मां शारदा मिन्दर परमानतपुर में Òी Òक्तों का रेला दिनÒर आता रहा और मां के चरणों में माथा टेककर पूजन करता रहा। दरअसल नवरात्र में महाष्टमी का अत्यन्त महत्व है। जो लोग 9 दिन व्रत नहीं रह पाते वे पहले दिन व अष्टमी को व्रत रखते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सीबीआई जांच के लिए कांग्रेस ने दिया ज्ञापन

Posted on 12 April 2011 by admin

photo_no_2जिला कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मण्डल अध्यक्ष इन्द्रÒुवन सिंह के नेतृत्व में सोमवार को जिलाधिकारी से मिला और पांच सूत्रीय ज्ञापन दिया। ज्ञापन में उत्तर प्रदेश मेें गिरती कानून व्यवस्था के तहत लखनऊ के सीएमओ हत्याकाण्ड की जांच सीबीआई से कराने की मांग की गई। महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन में कहा गया है  कि सरकार द्वारा करायी जा रही जांच से केवलखानापूर्ति की जा रही है। जांच व विवेचना परस्पर विरोधाÒासी है। प्रदेश सरकार में शामिल व संरक्षण प्राप्त किये व्यक्तियों द्वारा ही यह हत्याकाण्ड किया गया है। जो कहीं न कहीे से आर्थिक मामलों से जुड़ा हुआ है। इस लिए प्रदेश सरकार द्वारा कोई Òी जांच निष्पक्ष नहीं करायी जा रही है। प्रतिनिधिमण्डल में पूर्व विधायक तेज बहादुर सिंह, जय प्रकाश सिंह साथी,नियाज ताहिर शेखू, साजिद हमीद,आप ताब अहमद ,रामचन्द्र मिश्र आदि मौजूद रहे। उधर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व पूर्व सांसद कमला प्रसाद सिंह ने कहा है कि मृतक सीएमओ बीपी सिह के परिजन Òी सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। जिससे उन्हे न्याय मिल सकें और मैं खुद Òी यही चाता हूं। उन्होने कहा कि सीबीआई जांच से दूध और पानी अलग हो जायेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ट्रक से कुचलकर बाइक सवार की मौत

Posted on 12 April 2011 by admin

जिले रामपुर थाना क्षेत्र के पचवल गांव के समीप ट्रक से कुचलकर एक बाइक सवार की मौत हो गई जबकि उसका साथी बुरी तरह से घायल हो गया।
जानकारी के अनुसार सन्त रविदास नगर Òदोही जनपद के रैया गावं निवासी शिव शंकर और उसका साथी प्रमोद कुमार Çसह निवासी पचवल रविवार की रात 10 बजे  बाइक द्वारा Òदोही से पचवल आ रहे थे जब वह पचवल गावं समीप पहुंचा तो पीछे से आरही तेज गति की एक ट्रक से उन्हे रौद दिया जिससे घटना स्थल पर शिवशंकर की मौत हो गई और प्रमोद सिंह गंÒीर रूप से घायल हो गया जिसे उपचार के लिए अस्पताल में Òर्ती कराया गया है। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए Òेज दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

शार्ट सर्किट से निकली चिगांरी से सात दलितों का घर जलकर खाक

Posted on 12 April 2011 by admin

घटना स्थल पर एक घण्टे बाद पहुॅचा दमकल

photo-nथाना कोतवाली अन्तर्गत पयागीपुर चैराहा के निकट दलित बस्ती को अपराह्न एक बजे विजली की शार्ट सर्किट से निकली चिंगरी ने जलाकर राख कर दिया। लोग आपात कालीन 100 नम्बर डायल करते रहे परन्तु फोन नहीं उठा। अग्नि शमन विभाग की लापरवाही के चलते सात घर जलकर राख में तब्दील हो गये। मौके पर लगभग एक घण्टे बाद  जब अग्नि शमन दल के कार्यकर्ता पहुॅचे तब तक सात दलितों के घर नेस्तानबूत हो चुके थे। सूचना पर आनन-फानन में पहुॅचे नगर कोतवाल ने लम्भुआ थाना क्षेत्र से अग्नि शमन दल को बुलवाया मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी। नगर का दमकल कहीं देखने को नहीं मिला।

बताते चले कि दोपहर लगभग एक बजे  विजली की शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी ने पयागीपुर  में एफसीआई गोदाम के सामने दलितों की बस्ती के छप्पर में आग लग गयी। देखते- देखते पूरी की पूरी दलितों की बस्ती जलकर राख हो गयी। आग लगने से राम दुलारे, अमृता, पंडोही, राम प्यारे, राम लौट, राम सजीवन का घर जल कर राख हो गया। पीड़ितों से जब ओ लगने का कारण पूछा गया तासे बताया कि विजली के तार जर्जर हो गये हैं। आपस में दो तार के टकराने से आग निकली जो राम प्यारे के छप्पर पर गिरी जिससे धीरे-धीरे सभी घरों में आग ने अपने आगोस में ले लिया। लोगों  ने बताया कि 100 नम्बर पर फोन किया गया तो फोन नहीं उठा। यदि मौके पर अग्नि शमन दल तुरन्त पहुॅच जाता तो शायद कुछ लोगों का घर जलने से बच जाता।

उपस्थित लोगों ने बताया कि अगले माह अमृता के यहाॅ लड़की की शादी भी पड़ी हुई है जिसका सारा सामान उसके घर में रखा हुआ था वह भी जल गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बहुजन समाज पार्टी - उत्तर प्रदेश में पार्टी संगठन की गहन समीक्षा

Posted on 12 April 2011 by admin

उत्तर प्रदेश में परम पूज्य बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती की तैयारी की भी समीक्षा
डा0 अम्बेडकर जयन्ती पर सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जायें-राष्ट्रीय अध्यक्षा सुश्री मायावती जी

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने 8 से 10 अप्रैल, 2011 तक दक्षिण के राज्यों केरल एवं तमिलनाडु का चुनावी दौरा किया, जिसके दौरान उन्होंने 08 अप्रैल को तिरुअनन्तपुरम, 9 अप्रैल को कालीकट तथा मदुरैई एवं 10 अप्रैल को चेन्नई में चुनावी रैलियों को सम्बोधित किया तथा उसके पश्चात कल देर रात लखनऊ पहुंची।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने दक्षिण भारत के चुनावी भ्रमण के बाद आज उत्तर प्रदेश स्टेट के पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की मीटिंग बुलायी। इस बैठक में उन्होंने प्रदेश के सभी 72 जिलों में पार्टी संगठन के कार्यों की गहनता से समीक्षा की तथा संगठन की कमियों की ओर जिम्मेदार पदाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट किया। उन्होंने बैठक में इंगित कमियों को दूर करने के लिए भी आवश्यक दिशानिर्देश दिये।

इसी के साथ बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दो दिन बाद 14 अप्रैल, 2011 को परम् पूज्य बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती मनाये जाने की तैयारियों की भी रिपोर्ट ली तथा यह निर्देश दिये कि हर जिले के मुख्यालय पर बी0एस0पी0 के द्वारा बाबा साहेब की जयन्ती धूमधाम से मनायी जाये और प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार द्वारा बाबा साहेब की स्मृतियों को चिरस्थायी बनाने के लिए जितने भी कार्य किये गये हैं, उनके बारे में भी आम जनता को विस्तार से बताया जाये।

माननीया मुख्यमंत्री जी ने मीटिंग में उपस्थित पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों को यह निर्देश दिये कि बैठक में दिये गये सभी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित किया जाये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

26 अपै्रल को फैजाबाद में भारतीय जनता पार्टी की रैली

Posted on 12 April 2011 by admin

14भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश भर में आयोजित होने  वाली क्षेत्रीय रैलियों के संदर्भ में ’अवध क्षेत्र’ की 26   अपै्रल को फैजाबाद में होने वाली रैली को सफल बनाने के लिए ’अवध   क्षेत्र’ के क्षेत्रीय पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों एवं जिला प्रभारियों की एक आवश्यक   बैठक प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक   को सम्बोधित करते हुए सूर्य प्रताप शाही ने सभी को रैली की तैयारी में जुट जाने   का आहवान किया। श्री शाही ने कहा कि 26 अपै्रल को फैजाबाद में होने वाली   सफल रैली से विरोधी दलों के हौसलें पस्त हो जाएंगेे, इसके लिए कार्यकर्ता अभी से   जुट जाएं। भाजपा ही प्रदेश में फैले भ्रष्टाचार रूप दानव के विरूद्ध संघर्ष करने में     सक्षम है और 26 अपै्रल को फैजाबाद में होने वाली रैली इस संदर्भ में   मील का पत्थर साबित होगी।

बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ल, डा0महेन्द्र   ंिसह, रमापति शास्त्री, प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, विनोद   पाण्डेय(अवध क्षेत्र प्रभारी), प्रदेश मंत्री आशुतोष टंडन, संतोष सिंह,   अनुपमा जायसवाल, क्षेत्रीय अध्यक्ष सुभाष त्रिपाठी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजेन्द्र   आदि नेताओं ने संबोधित किया। बैठक में प्रमुख रूप से ज्ञान तिवारी,   बावन सिंह गोण्डा, प्रदीप भार्गव, दिनेश तिवारी, राम प्रकाश यादव, चन्द्रप्रकाश   सिंह बलरामपुर, शरद अवस्थी बाराबंकी, शरद अवस्थी बाराबंकी, विपिन गुप्ता   उन्नाव, रामफेरन पाण्डेय श्रावस्ती, पशुपति शंकर बाजपेयी रायबरेली, राकेश   त्रिपाठी सीतापुर, अमरनाथ सिंह, सुनील भदौरिया, राकेश कुमार श्रीवास्तव   उपस्थित थेे। यह जानकारी मीडिया प्रभारी (अवध क्षेत्र) विक्रान्त रघुवंशी ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रोजगार मेला 15, 16 अपे्रल को

Posted on 12 April 2011 by admin

आगरा क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय सांई का तकिया, एम0जी0 रोड आगरा में दिनांक 15 व 16 अपे्रल को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत नेट एम्बिट कंपनी व्दारा टेलीसेल्स आफिसर के 200 पदों तथा स्पाइस कंपनी व्दारा कस्टमर केयर एक्जीक्यूटीव के 700 पदों पर भर्ती की जायेंगी।

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी राजीव कुमार यादव ने बताया कि उपरोक्त पदों के इच्छुक योग्य अभ्यार्थी कार्यालय के कक्ष सं0 19 से आवेदन पत्र निःशुल्क प्राप्त कर पूर्ण रूपेण भरकर फोटो सहित 16 अपे्रल की प्रातः 11 बजे तक जमा कर रोल नं0 सहित प्रवेश पत्र प्राप्त कर लें।

क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि उपरोक्त भर्ती हेतु शैक्षिक योग्यता स्नातक/अण्डर गे्रज्यूएट होगी। उपरोक्त भर्ती हेतु 13 अपे्रल 2011 को अपरान्ह 2 बजे से 5 बजे तक साक्षात्कार पूर्व प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया जा रहा है। इच्छुक अभ्यर्थी समय से उपस्थित होकर प्रशिक्षण सत्र में भाग ले सकते है। उन्होंने बताया कि अवकाश के दिनों में आवेदन पत्र वितरण एवं जमा करने की व्यवस्था रहेगी।

उन्होंने बताया कि चयन साक्षात्कार हेतु अभ्यर्थी अपनी सभी मूल प्रमाण पत्रों, चार फोटो, रोजगार कार्यालय का पंजीकरण कार्ड तथा कोई पहचान
पत्र सहित उपस्थित हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

औद्यौगिक संस्थानों को अग्निशमन की व्यवस्था अनिवार्य होगी-मण्डलायुक्त

Posted on 12 April 2011 by admin

commissioner-agra-amrit-abhijat-holding-meeting-of-divisional-udyog-bandhuजनपद के औद्योगिक संस्थानों को आग बुझाने की समुचित व्यवस्था करनी होगी, और इस बात का प्रमाण देना होगा कि अचानक आग लगने
पर उसको रोकने में सक्षम है।

मण्डलायुक्त अमृत अभिजात कमिश्नरी के लघु सभागार में मण्डलीय उद्योग बन्धु को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगली बैठक में एक कार्यशाला भी आयोजित की जायेगी, जिसमें औद्योगिक संस्थानों के अतिरिक्त शिक्षण संस्थानों सहित व्यापारिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस कार्यशाला में अग्निशमन व्यवस्था के अतिरिक्त आपदा प्रबन्धन पर भी जानकारी उपलब्ध करायी जायेगी ताकि किसी भी अनहोनी घटना से पूर्व ही जनहानि को रोका जा सकेगा।

फिरोजाबाद जनपद में औद्योगिक इकाई को प्राकृतिक गैस उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में  फिरोजाबाद के महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र ने अवगत कराया कि विगत माह जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न विभागों की ओर से अनापत्ति प्रमाण पत्र गेल को प्रेषित किया जा चुका है।मैसर्स एस0 जे0 आइस एण्ड कोल्ड स्टोरेज प्रा0 लि0 सिरौली आगरा के रूग्ण इकाई घोषित एवं पुनर्वासन कराने के सम्बन्ध में मण्डलायुक्त ने निर्देशित किया कि कमेटी बनाकर आगे का निर्णय सुनिश्चित कराया जाने के लिए संयुक्त निदेशक उद्योग आगरा को निर्देशित किया।

कालीन निर्यातकों व्दारा प्रस्तुत स्वीकृति हेतु मानचित्र पर आगरा विकास प्राधिकरण के भू उप विभाजन के संबंध में मण्डलायुक्त ने कहा कि इस
प्रकरण को विधिवत निस्तारण किया जायेंगा।

ताजनगरी फेस-1 में जितने भी भूखण्ड हैं वे सभी आवासीय होने के बावजूद निर्माण उपयोग परिवर्तित कराये बिना होने पर मण्डलायुक्त ने आगरा
विकास प्राधिकरण को निर्देशित किया कि आवासीय भूखण्डों पर उपयोग परिवर्तित कराये बिना व्यवसायिक कार्य किया जा रहा हैं। उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही कर 15 दिन में वस्तु स्थिति से अवगत करायें। उन्होंने कहा कि जहां पर दो आवासीय प्लाटों को जोडकर जो व्यवसायिक काम्पैक्स
बनाये गये है, उन्हें चिन्हित कर विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की जाये।

बैठक का संचालन करते हुए निदेशक उद्योग देशराज गोैतम ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम वर्ष 2010-11 के अन्तर्गत आवंटित लक्ष्यों के सापेक्ष्य प्रगति एकल मेज व्यवस्था तथा उद्यमियों से प्राप्त समस्याओं के निराकरण से अवगत कराया, जिस पर मण्डलायुक्त ने उद्यमियों की समस्याओं को समय से निस्तारण के निर्देश संयुक्त निदेशक उद्योग को दिये।

बैठक में अपर जिलाधिकारी (नागरिक आपूर्ति) सुशील कुमार मोैर्या, आगरा विकास प्राधिकरण के मुख्य अभियंता श्री वाष्र्णेय, उद्योगपति बी0एस0 गोयल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण एवं उद्यमी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भूतपूर्व सैनिकों की वृद्धा पत्नियों के लिए वृद्धा आश्रम की सुविधा

Posted on 12 April 2011 by admin

आगरा जिला सेैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी ने सभी वयोवृद्ध भूतपूर्व सैनिक/दिवंगत सैनियों की वृद्धा पत्नियों को सूचित किया हैं कि लखनऊ में उनके निवास के लिए वृद्धा आश्रम का निर्माण किया जाना है। अतः वृद्धा आश्रम में रहने के इच्छुक प्रार्थी अपना नाम, पता अपने प्रपत्रों के साथ सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय कलक्ट्रेट में 15 अपे्रल तक आवश्य प्रस्तुत कर दें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आरक्षण नीति अतिदलितों व अतिपिछड़ों के हितों के विपरीत

Posted on 12 April 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने बसपा सरकार की आरक्षण नीति को वास्तविक अतिदलितों व अतिपिछड़ों के हितों के विपरीत बताया है। मुख्यमंत्री मायावती द्वारा अपनी सरकार के सामाजिक न्याय व आरक्षण नीति की प्रशंसा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश प्रवक्ता विधान परिषद सदस्य हृदयनारायण दीक्षित ने आज यहां सम्वाददाताओं से कहा कि बसपा ने राज्य विधानमण्डल में सन् 2001 में अतिदलितों व अतिपिछड़ों को आरक्षण दिलाने सम्बंधी विधेयक का समर्थन किया था। श्री राजनाथ सिंह की सरकार ने समाज के अतिदलितों व अतिपिछड़ों को आरक्षण दिलाने वाला विधेयक पेश किया था। विधेयक पारित भी हो गया था। लेकिन बसपा सरकार ने अतिदलितों, अतिपिछड़ो को आरक्षण दिलाने वाले कानून के साथ सेंधमारी की। कोर्ट से स्टे हो गया।

श्री दीक्षित ने कहा कि बसपा सरकार ने स्टे के बहाने पूरा कानून उलट दिया। कोर्ट से मामला खत्म हो जाने के बावजूद भी बसपा ने अतिदलितों अतिपिछड़ो को आरक्षण का वास्तविक लाभ दिलाने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की। बसपा सरकार की घटिया आरक्षण नीति के चलते अनुसूचित जातियों के व्यापक समूह से सिर्फ एक जाति ही विशेष रूप से लाभान्वित हुई है। शेष दलित वर्ग आरक्षण का लाभ उठाने से वंचित रह गया। उन्हें अन्य शासकीय योजनाओं का भी लाभ नहीं मिला।

श्री दीक्षित ने कहा कि बसपा अतिदलितों अतिपिछड़ों की हितैषी नहीं है। वह डाॅ0 अम्बेडकर के आरक्षण सिद्धांत व सामाजिक न्याय की अवधारणा पर विश्वास नहीं करती। उन्होंने कहा कि बसपा अतिदलितों, अतिपिछड़ो की आरक्षण नीति का समर्थन का झूठा दावा करती है। प्रवक्ता ने बसपा सरकार से प्रश्न भी किया वही विधेयक फिर से क्यों नहीं लाती? बसपा सामाजिक समरसता से जुड़े इस प्रश्न पर मौन है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2011
M T W T F S S
« Mar   May »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in