Archive | April 19th, 2011

माननीया मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर एथलीट सुश्री सोनू सिन्हा (अरूणिमा) को विशिष्ट उपचार हेतु एम्स, नई दिल्ली राजकीय वायुयान से भेजा गया

Posted on 19 April 2011 by admin

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी के निर्देश पर अम्बेडकर नगर निवासी एथलीट सुश्री सोनू सिन्हा (अरूणिमा) को विशिष्ट उपचार हेतु अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नई दिल्ली राजकीय वायुयान से भेजा गया है। वर्तमान में सुश्री सोनू सिन्हा का उपचार छत्रपति शाहूजी महाराज चिकित्सा विश्वविद्यालय, लखनऊ के ट्रामा सेन्टर में किया जा रहा था जहां पर चिकित्सकों द्वारा सुश्री सोनू को विशिष्ट उपचार हेतु ‘एम्स’ रिफर करने के लिए परामर्श दिया गया था।

ज्ञातव्य है कि नौकरी के लिए इन्टरव्यू देने जा रही एथलीट सोनू को बरेली के पास पद्मावत एक्सप्रेस में सोमवार देर रात बदमाशों ने लूटने के प्रयास में असफल होने पर चलती ट्रेन से धक्का दे दिया था। जिससे दूसरे ट्रैक पर गिरी सोनू एक अन्य ट्रेन की चपेट मंे आ गयी और उसका एक पैर कट गया।

उल्लेखनीय है कि सुश्री सोनू सिन्हा का इस हादसे में पैर कट जाने के कारण माननीया मुख्यमंत्री जी द्वारा एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता पहले ही स्वीकृत की गयी थी। इसके साथ ही उन्होंने सोनू की समुचित देख-रेख एवं इलाज किये जाने के भी निर्देश दिये थे।

यह भी उल्लेखनीय है कि माननीया मुख्यमंत्री जी ने डी0आई0जी0 बरेली को इस घटना की त्वरित जांच के आदेश भी दिये थे, ताकि इस घटना में शामिल दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जा सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

रात्रि आग लगने से छः लोगों की मृत्य , आश्रितों को एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता

Posted on 19 April 2011 by admin

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने जनपद लखीमपुर-खीरी के छः गांँवों में गत रात्रि आग लगने से छः लोगों की मृत्य पर दुःख व्यक्त करते हुए मृतकों के आश्रितों को एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देशित किया है कि घायलों को समुचित चिकित्सीय सुविधा एवं अन्य सुविधाएं तत्काल उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने अग्निकाण्ड से पीड़ित परिवारों को खाने-पीने की और अन्य राहत सामग्री तुरन्त उपलब्ध कराने के निर्देश भी जिला प्रशासन को दिये हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि तात्कालिक सहायता के रूप में भोजन की व्यवस्था, बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था एवं जिनके आवास अग्निकाण्ड में जल गये हैं उनके रहने के लिए प्राथमिक विद्यालय में व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

सरकारी प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए आज यहां बताया कि इस अग्निकाण्ड में कुल 24 राजस्व ग्राम प्रभावित हुए हैं और छः गाँंवों की आबादी प्रभावित हुई है। सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि लगभग 600-700 परिवार इस अग्निकाण्ड से प्रभावित हुए हैं। प्रवक्ता ने यह भी बताया कि माननीया मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार मृतकों के आश्रितों को एक-एक लाख रुपये के चैक उपलब्ध कराये जा चुके हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि इस अग्निकाण्ड में घायल हुए तीन व्यक्तियों का इलाज चल रहा है तथा उन्हें सभी आवश्यक चिकित्सीय सुविधाएं एवं अन्य सुविधाएं जिला प्रशासन उपलब्ध करा रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस अग्निकाण्ड से जो गांव मुख्य रूप से प्रभावित हुए हैं, वे हैं-महोलिया, पिपरिया, बंजरिया, पलिया, चठिया एवं शिवपुरी। प्रवक्ता ने यह भी कहा कि इस अग्निकाण्ड में लगभग 30 लाख की सम्पत्ति का नुकसान होने का अनुमान है। प्रवक्ता ने कहा कि जिलाधिकारी लखीमपुर-खीरी ने अवगत कराया है कि अग्निकाण्ड से हुई वास्तवकि क्षति के सर्वे का कार्य टीमें गठित कर कराया जा रहा है जो कि आज शाम तक पूर्ण होने की सम्भावना है। प्रवक्ता ने कहा कि इसके उपरान्त नियमानुसार अहेतुक सहायता, गृह अनुदान, पशुओं की मृत्यु का अनुदान, किसानांे को फसलों की क्षति हेतु खलिहान दुर्घटना बीमा योजना अंतर्गत सहायता एवं अन्य अनुमन्य सहायता वितरित किये जाने की कार्यवाही तत्काल की जायेगी।

प्रवक्ता ने कहा कि तात्कालिक सहायता के रूप में भोजन की व्यवस्था, बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था एवं जिनके आवास अग्निकाण्ड में जल गये हैं उनके रहने के लिए प्राथमिक विद्यालय में व्यवस्था करा दी गयी है। साथ ही प्रभावित परिवारों को 20-20 किलोग्राम अनाज भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश में माया है तो दिल्ली में महामाया जाल है।

Posted on 19 April 2011 by admin

दिल्ली में लूट मची है तो यू0पी0 की मुख्यमंत्री भी उससे कम नहीं है। 2जी जैसे अनेक घोटालों प्रधानमंत्री मनमोहन ंिसह और सोनिया गंाधी ये ही कह रही हैं कि मुझे मालूम नहीं। इन घोटालों का आॅंखिर जिम्मेदार कौन ? इसे देशे की जनता के सामने मनमोहन ंिसह और सोनिया गांधी को स्पष्ट करना चाहिए।

img_2804भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने आज वाराणसी के वेनिया बाग में भाजपा द्वारा आयोजित महासंग्राम रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपके माध्यम से पूछना चाहता हॅॅू कि इन सभी घोटालों का जवाब देह कौन है? देश का धन लूटकर लोग विदेशों में जमा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया के 140 में 117 अपने यहां कानून में संशोधन करके देश काले धन को वापस लाने में लगे हुए हैं। पूरू जैसे छोटे देश ने स्वीस बैंक से अपने देश का काला धन वापस मंगाया। परन्तु अपने यहां सर्वोच्च न्यायालय के कहने के बावजूद भी सरकार लुटेरों का नाम नहीं बताना चाहती। कांगे्रस नाम बताने में संकोच कर रही है। नाम उजागर होने पर कांगे्रस का मुंह काला होगा।

श्री गडकरी ने कहा कि 2014 में एनडीए की सरकार बनते ही भाजपा विदेशी बैंेकों में जमा काले धन को जब्त कर हिन्दुस्तान में लाने का काम करेगी। उस धन को गांव के गरीब किसान कि उन्नति के लिए भाजपा सरकार खर्च करेगी। कांगे्रस का यह नारा सोनिया आएगी,  नई रोशनी लाएगी यह काफूर हो गया है। देश में बढ़ रही मंहगाई के लिए यूपीए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए श्री गडकरी ने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों एवं देश में बढ़ रहे भ्रष्टाचार के कारण ही मंहगाई चरम पर है। आज मैं कांगे्रस से पूछना चाहता हॅॅू कि वे बताए कि देश की आबादी के हिसाब से प्रति व्यक्ति औसत आय 20 रूपया ही क्यों है क्या इस धनराशि से किसी गरीब परिवार का लालन-पोषण संभव है। सोनिया और प्रधानमंत्री बताए कि 20 रू0 औसत आय में किसप्रकार परिवार चले। यह देश का दुर्भाग्य है कि इस देश में केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण 58 हजार करोड़ का अनाज प्रतिवर्ष सड़ जाता है। इस देश को जिम्मेदार, दमदार प्रधानमंत्री की आवश्यकता है। आज देश की जनता देश की गैर कांगे्रसी एकमात्र प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की सरकार को याद कर रही है। जिनके शासनकाल में देश का मान बढ़ा, सम्मान बढ़ा, दुनिया के देशों को भारत का सम्मान करने पर विवश होना पड़ा। देश में सड़को का जाल बिछा, दूरसंचार की क्रांन्ति आई, मंहगाई पर अंकुश रहा। गांव का शहर की ओर पलायन रूका, सामरिक एवं आर्थिक क्षेत्र में सफलता मिली, घर-घर में गैस के सिलेण्डर पहुंचते रहे।

img_2928भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि काशी में उमड़े जनसैलाब ने यह सिद्ध कर दिया है कि जनता में केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के विरूद्ध व्यापक आक्रोश है। जनता में त्राहि-त्राहि मची हुई है। भोलेनाथ की काशीनगरी में आज जनता का उत्साह देखने को मिला है। मुझे याद आ रहा है फिल्म का वह गीत ’खाइके पान बनारस वाला, खुल जाए बन्द अक्ल का ताला’। मायावती और मुलायम के अक्ल पर ताला पड़ गया है, दोनों ही की सरकारों में प्रदेश में जंगलराज रहा, कानून व्यवस्था ध्वस्त रही, अपहरण उद्योग के रूप फला-फूला, भ्रष्टाचार में आकण्ठ डूबी रही। उन्होंने जनता का आह्वान किया कि वे देश व प्रदेश को बचाने के लिए आगे आऐं। देश के शहीदों ने अपने प्राणों की आहूति, ऐसे जंगलराज के लिए नहीं दी थी। उन्होंने कहा यदि एनडीए की सरकार चलती तो सन् 2020 तक भारत विश्व की महाशक्ति एवं धनी देश बन जाता।

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डा0 मुरलीमनोहर जोशी ने कहा कि भीड़ को देखकर लगता है कि जनता ने उ0प्र0 से भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ने का संकल्प ले लिया है। जनता का कुम्भ जो काशी पर इकट्ठा हुआ है उसका मुख्य पुरोहित नितिन गडकरी हैं। यह हरिश्चन्द्र की नगरी है। हरिश्चन्द्र जी ने स्वप्न में दान दिए गए राज्य को स्वप्न पूरा करने के लिए सारा राजकाज छोड़ दिया था।

प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि यह महारैली मायावती सरकार के कुशासन के खात्मे के लिए है। भंेट में मिले त्रिशूल को दिखाते हुए उन्होंने कहा कि इस मदमस्त सरकार पर यह त्रिशूल अंकुश लगाने का काम करेगा। श्री शाही ने कहा कि भाजपा मायावती के अनाचार को कदापि बर्दाश्त नहीं करेगी। भाजपा ने माया सरकार के 100 घोटालांे का पर्दाफाश किया है। माया सरकार उस पर चुप क्यों है? भाजपा आगे भी माया सरकार के घोटालों का पर्दाफाश करती रहेगी। उन्होंने केन्द्र की कांगे्रसी सरकार और उ0प्र0 की माया सरकार को घोटालों की सरकार की संज्ञा देते हुए कहा कि इस घोटाले के लिए कांगे्रस, बसपा और सपा तीनों ही जिम्मेदार हेंै क्योंकि केन्द्र की सरकार के दोनों समर्थक दल हैं। उन्होंने उ0प्र0 की भाजपा सरकार तथा केन्द्र की अटल बिहारी बाजपेई सरकार की उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा की। श्री शाही ने कहा कि उ0प्र0 में जनता की खुशहाली के लिए भाजपा प्रयत्नशील है और भाजपा ही इस जंगलराज से प्रदेश को मुक्त दिलाएगी।

img_2951भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश चुनाव संचालन समिति के संयोजक कलराज मिश्र ने उ0प्र0 में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर राष्ट्रीय महिला आयोग की चर्चा की। उन्होंने कहा कि 63 वर्षो से पूर्वाचल का विकास नहीं हुआ। पटेल आयोग की रिपोर्ट लागू नहीं की गई। उन्होंने प्रदेश में 4500 बच्चों के अपहरण की बात की। श्री मिश्र ने कहा कि ये विराट रैली आह्वान करती है कि की गद्दी खाली करो जनता आती है। ऐसी रैली का उत्साह और उमंग बाबा विश्वनाथ की नगरी में देखने को मिला है।

श्री मिश्र ने कहा कि उ0प्र0 की माया सरकार और केन्द्र की कांगे्रसी सरकार भ्रष्टाचार में आकण्ठ डूबी हुइ्र्र है। इन दोनों सरकारों से जनता उब चुकी है। देश और प्रदेश में बढ़ रहे भ्रष्टाचार और मंहगाई के लिए कांगे्रस, बसपा एवं सपा तीनों ही जिम्मेदार हैं।उन्होंने इन सरकारों को उखाड़ फेंकने का आहफवान किया।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार ने कहा कि डा0 अम्बेडकर ने मुस्लिम तुष्टिकरण की आलोचना की थी। डा0 अम्बेडकर के नाम पर बनीं हुई सरकार आज अम्बेडकर के राष्ट्रवाद को नहीं मान रही है। उन्होंने कहा कि डा0 अम्बेडकर व्यक्ति पूजा के खिलाफ थे। उन्होंने केन्द्र एवं माया सरकार के घोटालों पर विस्तार से प्रकाश डाला साथ ही अटल बिहारी बाजपेई की सरकार की उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि काशी नगरी में आए हैं तो हम ये संकल्प लें कि हम तुष्टिकरण को समाप्त करेंगे।

भाजपा विधान मण्डल दल के नेता ओम प्रकाश सिंह ने स्वतंत्रता के बाद सबसे भ्रष्ट एवं निरंकुश सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि आप लोग इस भ्रष्ट एवं घोटालों की सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लें।

रैली में राष्ट्रीय महामंत्री प्रदेश प्रभारी नरेन्द्र सिंह तोमर, सहप्रभारी राधा मोहन ंिसह, संतोष गंगवार, केसरीनाथ त्रिपाठी, डा0 रमापति राम त्रिपाठी, जयप्रकाश चतुर्वेदी, कुसुम राय, शिवप्रताप शुक्ला, महेन्द्र सिंह, स्वतंत्र देव, केदार सिंह, प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, नरेन्द्र सिंह, राकेश कुमार, प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षित, हरीश द्विवेदी, प्रो0 रामजी सिंह, उदयभान करवरिया, सीमा द्विवेदी, नरेन्द्र सिंह गौड, भरत सिंह, मनोज सिन्हा, आनन्द रत्न मौर्य आदि नेता प्रमुख रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने किया तथा बनारस के मेयर कौशलेन्द्र सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। क्षेत्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चैहान कार्यक्रम के संयोजक रहे।

प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने सभी अतिथियों का अंग वस्त्र एवं माल्यापर्ण से स्वागत किया। सभी अतिथियों का भव्य स्वागत किया गया। बनारस को तोरण द्वारों एवं झंडा बैनर से सजाया गया। पूरे प्रदेश में आई0टी0 प्रकोष्ठ के माध्यम से महासंग्राम रैली को इण्टर नेट से सीधा प्रसारण किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2011
M T W T F S S
« Mar   May »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in