Archive | April 20th, 2011

मा0 उच्च न्यायालय के सी0बी0आई0 जांच सम्बन्धी आदेश को स्थगित करने का कोई अनुरोध नहीं किया था

Posted on 20 April 2011 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने मा0 सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा खाद्यान्न घोटाले के मामले में सरकारी अधिकारियों/कर्मचारियों के विरूद्ध अभियोजन की अनुमति देने हेतु अधिकतम 06 माह की अवधि निर्धारित किए जाने सम्बन्धी 18 अप्रैल, 2011 के अंतरिम आदेश का स्वागत किया है।

राज्य सरकार के स्तर पर खाद्यान्न घोटाले में लिप्त किसी भी सरकारी अधिकारी/कर्मचारी की अभियोजन की स्वीकृति का कोई भी मामला लम्बित नहीं है तथा खाद्यान्न घोटाले से सम्बन्धित ऐसे सभी मामलों का निस्तारण कर दिया गया है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2007 में वर्तमान सरकार के सत्ता में आने के पश्चात शासन ने अभियोजन के लिए अनुमति देने सम्बन्धी किसी भी प्रकरण में विलम्ब नहीं किया है और समय के अन्दर ही अभियोजन की अनुमति प्रदान की है।

सरकारी प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि प्रदेश सरकार ने खाद्यान्न घोटाले में मा0 उच्च न्यायालय द्वारा पारित सी0बी0आई0 के जांच सम्बन्धी आदेश को स्थगित करने का कोई अनुरोध मा0 सर्वाेच्च न्यायालय के समक्ष नहीं किया था। उन्होंने कहा कि खाद्यान्न घोटाले के सम्बन्ध में सी0बी0आई0 को जांच सौपने के उच्च न्यायालय के आदेश का राज्य सरकार द्वारा त्वरित एवं प्रभावी ढंग से अनुपालन किया गया।

उल्लेखनीय है कि खाद्यान्न घोटाले के मामले में मा0 इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ द्वारा सी0बी0आई0 को जांच सौपने के जो आदेश पारित किए गए थे, उसमें राज्य सरकार द्वारा मात्र इस अंश को मा0 सर्वाेच्च न्यायालय में चुनौती दी गयी थी कि यदि 03 माह में सरकारी अधिकारियों/कर्मचारियों के विरूद्ध अभियोजन की स्वीकृति नहीं दी जाती है, तो इसे स्वतः मान लिया जायेगा।

प्रवक्ता ने कहा कि चूंकि मा0 उच्च न्यायालय द्वारा 03 माह में अभियोजन की स्वीकृति का सामान्य सिद्धान्त अवधारित कर दिया गया था, जिसमें व्यवहारिक कठिनाइयां होने की सम्भावना थी। इसलिए राज्य सरकार की ओर से मात्र इस बिन्दु को मा0 सर्वाेच्च न्यायालय के संज्ञान में लाते हुए याचिका दायर की गयी थी, जिसको मा0 सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा 06 माह के लिए विस्तारित कर दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राष्ट्रीय समाजवादी पार्टी (सेक्यूलर) के नये प्रदेश अध्यक्ष

Posted on 20 April 2011 by admin

राष्ट्रीय समाजवादी पार्टी (सेक्यूलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एस.यू. चतुर्वेदी ने प्रदेश में पार्टी के संगठन ढांचा को खड़ा करने के लिये पूर्व ई0 तथा जलसंरक्षण विद् एवं सामाजिक कार्यकर्ता दीना नाथ अग्निहोत्री को प्रदेश की कमान सौप कर प्रदेश में एक ताकतवर राजनीतिक दल के रूप में स्थापित करने की घोषणा की। प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद दीना नाथ अग्निहोत्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुये कहा कि  देश को अंग्रेजों से आजाद करना आसान था क्योंकि वे 125000 थे और बाहर के थे लेकिन भारत को भ्रष्टाचारियों, रिश्वतखोरों, पूंजीवादियों, सामाजवाद के दुश्मनों से देश को बचाना ये बहुत मुश्किल है क्योंकि ये इसी देश के है और संख्या में करोड़ों में है। फिर भी हिम्मत करके पार्टी के संगठन को बढ़ा कर जितना हो सके मुकाबला करेंगे तथा साथ में इनका नाश करेंगे, देश में इसके अलावा मंहगाई, बेरोजगारी, देश के अन्दर तथा बाहर असुरक्षा की भावना, शिक्षा के क्षेत्र में शासन की उदासीनता स्वास्थ के बारे में शासन के द्वारा उचित कदम का ना उठाना, किसानों के बारे में उनके उचित खाद बीज को उलब्ध न कराना, उनके उत्पाद पर एम.आर.पी. न देना छोटे वर्ग को प्राथमिकता न देना पूंजीपति को घर बैठे बैंको से लोन मिल जाता है लेकिन गरीब को किसान को किसी कीमत पर लोन नहीं मिलता राज्य सरकारें और केन्द्र सरकारों के पास लिस्टेड आदमी है सरकारें उनके कामों तक सीमित हो कर रह गयी है जिसको जनता अपना अमूल्य वोट देकर अपना प्रतिनिधि बनाया जो उनके बीच बैठक उनकी समस्या विधानसभा या लोकसभा में उठायेंगे वे लोग पाँच साल तक दुबारा उस दिशा में सांस भी नही लेते, पांच साल बाद फिर अवैध रूप से या पैसा के बल पर चुन कर आ जाते है। 65 वर्ष में कांग्रेस तथा भाजपा के केन्द्र सरकार के शासन मंे देश 1947 से भी पीछे चला गया है। देश में शासन नाम की कोई चीज नही है। भगवान के भरोसे सब हो रहा है। हमारी पार्टी लोहिया जी के आदर्श को लेकर उसके तरफ बढ़ रही है। हमारा सपना है कि गाँवों को जोड़ती अच्छी सड़क हो। गाँव में स्कूल हो, हर गाँव में स्कूल हो, हर गाँव में छोटा अस्पताल हो, कुटीर उद्योग हो, किसानों के अच्छे बीज, अच्छी खाद, पानी के व्यवस्था हो रह गाँव मंे खेती एवम् कारखाने तथा घर के लिए बिजली हो, पशु पालन पर ध्यान हो, गाँव खुशहाल हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2011
M T W T F S S
« Mar   May »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in