Archive | April 28th, 2011

जनता के मौलिक अधिकारों का हनन - शाही

Posted on 28 April 2011 by admin

लखनऊ - भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष श्री सूर्य प्रताप शाही ने उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार द्वारा जारी किए गए फरमान, जिसमें सभी तरह के सामाजिक, राजनीतिक आंदोलनों को प्रतिबंधित करने की बात कही गई है की कड़ी भत्र्सना करते हुए इसे जनता के मौलिक अधिकारों का हनन बताया है और कहा कि मायावती सरकार ने अपने नादिरशाही फरमान के तहत उप्र के सभी राजनैतिक, सामाजिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाकर देश के लोकतांत्रिक और संवैधानिक व्यवस्था को चुनौती दी है।
भाजपा उ.प्र. अध्यक्ष ने कहा भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में आपातकाल के बाद यह पहली घटना होगी जब राजनीतिक कार्यक्रमों, धरना, प्रदर्शन, आंदोलन और सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने का शर्मनाक षड्यंत्र किया गया है।
सुश्री मायावती अपनी सरकार के खिलाफ उपजे जनाक्रोश को कुचलने के प्रयास के तहत असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक आदेश जारी किया है। जो प्रदेश में फैले जंगलराज, हत्याओं, लूटपाट महिलाओं पर दुराचार, सुरक्षा, भ्रष्टाचार, बिजली, पानी, सड़क के बुनियादी सवालों एवं प्रदेश में चैतरफा भ्रष्टाचार और अराजकता तथा किसानों तथा बेरोजगार युवकों की ज्वलंत समस्याओं को लेकर प्रदेश में बढ़ रहे व्यापक असंतोष को बर्बरतापूर्ण कुचलने का शर्मनाक प्रयास है।
श्री शाही ने उत्तर प्रदेश सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि बसपा सरकार के भ्रष्टाचार ध्वस्त कानून व्यवस्था निरंकुश तानाशाही एवं अहंकार के विरूद्ध भाजपा के व्यापक जननांदोलन तथा रैलियों और कार्यक्रमों को मिल रहे अपार जन-समर्थन से बौखलाई सुश्री मायावती का यह फरमान भाजपा को जन-समस्याओं और भ्रष्टाचार के विरूद्ध संघर्ष से नहीं रोक सकता।
भाजपा इस नादिरशाही फरमान के विरूद्ध प्रदेश व्यापी अभियान के विषय में आगामी 2 मई को लखनऊ में प्रदेश पदाधिकारियों तथा जिलाध्यक्षों की बैठक में विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा करेगी।

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गेहूं खरीद कार्य में तेजी लाने हेतु सभी क्रय केन्द्रों को सक्रिय किया जाये- मुख्य सचिव

Posted on 28 April 2011 by admin

जनपद स्तरीय अधिकारी गेहूं खरीद कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दें

लखनऊ -  मुख्य सचिव श्री अनूप मिश्र ने गेहूं खरीद वर्ष 2011-12 के तहत गेहूं खरीद की समीक्षा करते हुए कहा कि किसानों को उनकी फसल की उचित कीमत देने के लिये खोले गये सभी 4634 क्रय केन्द्रों को सक्रिय कर सीधे किसानों से गेहूं की खरीद की जाये। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि गेहूं खरीद का कार्य शासन की प्राथमिकता का कार्य है, अतः राज्य व जनपद स्तर पर तैनात अधिकारी इसका प्रभावी अनुश्रवण कर गेहूं खरीद में तेजी लाये।
 एनेक्सी सभाकक्ष में आयोजित बैठक में मुख्य सचिव श्री मिश्र ने प्रत्येक क्रय एजेन्सी को अपने निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत खरीद सुनिश्चित करने तथा भण्डारण व आवागमन से जुड़ी एजेन्सियों को गेहूं के सुरक्षित भण्डारण व ट्रान्सपोर्टटेशन के कड़े निर्देश दिये। उन्होंने खाद्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को नियमित रूप से गेहूं खरीद व भण्डारण से जुड़ी समस्त एजेन्सियों के अधिकारियों के साथ बैठक कर समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिये। बैठक में खाद्य आयुक्त श्री राजन शुक्ल ने जानकारी देते हुए बताया कि गेहूं खरीद वर्ष 2011-12 के अन्तर्गत राज्य सरकार द्वारा निर्धारित 40 लाख मी0 टन गेहूं खरीद के सापेक्ष 27 अप्रैल तक 3 लाख 29 हजार 199 मी0 टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है तथा जनपदों में गेहूं मड़ाई हो जाने के साथ ही खरीद में तेजी आयेगी।
 बैठक में प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद श्री नेत राम, प्रमुख सचिव सहकारिता श्री संजय अग्रवाल, निदेशक मण्डी श्री राजेश सिंह, संयुक्त खाद्य आयुक्त श्री अनिल दमेले व सम्बन्धित एजेन्सियों के अधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सावित्री बाई फुले बालिका शिक्षा मदद योजना अप्रैल माह तक कक्षा-11 की 1,83632 एवं कक्षा-12 की 1,93095 छात्राये लाभान्वित

Posted on 28 April 2011 by admin

लखनऊ -  माध्यमिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत अप्रैल माह तक सावित्री बाई फुले बालिका शिक्षा मदद योजना के तहत कक्षा-11 की 183632 तथा कक्षा-12 की 193095 छात्रायें लाभान्वित हुई हैं।
 माध्यमिक शिक्षा विभाग की सूचना के अनुसार बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करने तथा कक्षा-11 एवं कक्षा-12 में बालिकाओं में शिक्षा के प्रति अभिरूचि बढ़ाने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार द्वारा सावित्री बाई फुले बालिका शिक्षा मदद योजना चलाई जा रही है। योजना के अन्तर्गत गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार की बालिकाओं को कक्षा-11 में प्रवेश लेने पर 15,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि एवं स्कूल आने-जाने हेतु एक साइकिल दी जाती है। कक्षा-11 उत्तीर्ण कर कक्षा-12 में प्रवेश लेने पर 10,000 रुपये की धनराशि दिये जाने की व्यवस्था है।

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

इलाहाबाद एवं उन्नाव के अस्थिबाधित कौशल विकास केन्द्र मोहान रोड स्थानान्तारित

Posted on 28 April 2011 by admin

लखनऊ -  इलाहाबाद एवं उन्नाव में संचालित अस्थिबाधित कौशल विकास केन्द्रों को स्थानीय मोहान रोड, स्थित नवनिर्मित कौशल विकास केन्द्र में स्थानान्तारित कर दिया गया है।   
 यह जानकारी प्रमुख सचिव विकलांग कल्याण, श्री राज प्रताप सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि अस्थिबाधित कौशल विकास केन्द्र, मिर्जापुर को अमरावती पुरूषोत्तम राजकीय बहुउद्देश्यीय विकलांग संस्थान, वाराणसी तथा आगरा में संचालित श्रवण बाधित कौशल विकास केन्द्र को मूकबधिर विद्यालय आगरा के रिक्त पड़े, पुराने विद्यालय/छात्रावास भवन में स्थानान्तारित कर संचालित किया जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेष पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों की बैठक 2 मई को

Posted on 28 April 2011 by admin

लखनऊ - केन्द्र व प्रदेष की जनविरोधी नीतियों के विरूद्ध अपनी ’महासंग्राम रैलियों’ की सफलता से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी ने अपने आगामी कार्यक्रमों और आंदोलनों पर रणनीति तैयार करने के लिए पार्टी के प्रदेष पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों की बैठक 2 मई को लखनऊ में बुलाई है।
 प्रदेष प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेष बसपा सरकार के कार्यकाल में हुए घोटालों व बड़े पैमाने पर फैले भ्रश्टाचार जर्जर कानून व्यवस्था के मुद्दे पर पार्टी ने महासंग्राम रैलियों के जरिए सरकार को कटघरे में खड़ा करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा आयोजित रैलियों में जनता का भरपूर समर्थन पार्टी को मिला है। राज्य सरकर के भ्रश्टाचार के विरूद्ध भाजपा द्वारा चलाये जा रहे जनजागरण व आंदोलन को भी जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। भ्रश्टाचार के विरूद्ध संघर्श और प्रदेष के चहुमुखी विकास की रूपरेखा के साथ सम्पन्न हुई रैलियों में  राश्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने जहां सपा,बसपा, कांगे्रस में मिलीभगत का आरोप लगाया वहीं सुषासन और विकास का वादा करते हुए प्रदेष की जनता से समर्थन की अपील की।
 श्री पाठक ने बताया कि प्रदेष अध्यक्ष सूर्य प्रताप षाही की अध्यक्षता में 02 मई में होने वाली इस बैठक में पार्टी के राश्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के प्रमुख कलराज मिश्र, राश्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल, राश्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेष प्रभारी नरेन्द्र सिंह तोमर विषेश रूप से उपस्थित रहेंगे। बैठक में सभी 3प्रदेष पदाधिकारी क्षेत्रीय अध्यक्ष व क्षेत्रसमिति के सदस्य, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी तथा सभी मोर्चो के प्रदेष अध्यक्ष सम्मिलित होंगे।

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

22 मई को लखनऊ में होगा खत्रियों का जमावड़ा

Posted on 28 April 2011 by admin

सुलतानपुर - उत्तर प्रदेश की तरक्की के अनुरूप ही खत्री समाज  भी अपने खत्री समाज के उत्थान के लिए एजेण्डा तैयार करने के उद्देश्य से 22 मई को उ0प्र0 की राजधानी लखनऊ में एक दिवसीय खत्री महोत्सव सम्मेलन आयोजित कर रहा है। खत्री महोत्सव 2011 एजेण्डा में वैवाहिक परिचय सम्मेलन, रोजगार के अवसर, सामाजिक उत्तरदायित्व, महिला उत्थान, राजनैतिक सरोकार, पर्यावरण संरक्षण शैक्षणिक परिचर्चा, कला एवं संस्कृति, स्वजातीय सम्पर्क, राष्ट्रीय एकीकरण, औद्योगिक विकास की थीम पर पूरे एक वर्ष की कार्ययोजना सुनिश्चित करने की जानकारी प्रेस वार्ता के माध्यम से दी है।
 उक्त जानकारी देते हुए कार्यक्रम के मुख्य संयोजक खत्री समाज उ0प्र0 के अध्यक्ष अचल मेहरोत्रा ने बताया कि उन्होंने विगत 15 फरवरी 2011 से उ0प्र0 के सभी प्रमुख जनपदों में जाकर खत्री समाज के लोगों को जागृत करने का अभियान प्रारम्भ किया है। जिसमें खत्री महोत्सव सम्मेलन में गृह उद्योग,सामाजिक जिम्मेदारियों में खत्री समाज की भूमिका, वैवाहिक अवसरों की भूमिका , महिलाओं का उत्थान व व्यवसायिक पहल के वातावरण का अवसर, कम्प्यूटर की अनिवार्य शिक्षा की आवश्यकताओं का महत्व,परम्परागत खान पान की वर्तमान आवश्यकताएं एवं महत्व, बृद्ध जनों के सेवा सत्कार के लिए वातावरण तैयार करना तथा अपनी राजनैतिक उपस्थिति को प्रदेश में दर्ज कराना इस महोत्सव का मुख्य उद्देश्य होगा। श्री मेहरोत्रा ने अन्त में कहा कि खत्री समाज मार्शल कौम है। परम्पराओं का पालन करते हुए समाज के सभी वर्गो व धर्मो का आदर किया है जिसके चलते देश, राज्य  में खत्री समाज के लोगों ने अपनी अलग पहचान बनाई है। इस अवसर पर जे0पी0 कपूर, डा0 प्रयाग कपूर, सुभाष कपूर , डा0 दीपक मेहरोत्रा, राहुल सेठ, दिलीप खत्री, विजय सेठ एडवोकेट, विजय कुमार टण्डन व अशोक खत्री सहित दर्जनों की संख्या में ख्त्री समाज के लोग मौजूद रहे।

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

2 मई को जंतर-मंतर पर होगा निषादों का प्रदर्शन

Posted on 28 April 2011 by admin

 सुलतानपुर - उ0प्र0 कष्यप निषाद सभा के प्रान्तीय अध्यक्ष खेमई प्रसाद निषाद तथा प्रमुख महासचिव आर. के. तोमर ने संयुक्त रूप से प्रदेश संगठन मण्डल संगठन तथा जनपदीय संगठन के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों से अपील किया है कि 2 मई सोमवार को 10 बजे आरक्षण की मांग को लेकर आयोजित धरना को सफल बनाने हेतु जंतर-मंतर नई दिल्ली अवश्य पहुचने का प्रयास करें। उक्त नेता गण के अनुसार सुलतानपुर जनपद से 11 अपे्रल को राजाराम निषाद एडवोकेट के नेतृत्व में पद यात्रियों का जत्था निकल चुका है जो खुर्जा, बुलन्दशहर होते हुए 2 मई को जंतर-मंतर नई दिल्ली पहुच कर आरक्षण की मांग को लेकर महामहिम राष्ट्रपति महोदया को ज्ञापन देगा। चूंकि आरक्षण की मांग पूरे समाज की है जिसका प्रयास उ0प्र0 कश्यप् निषाद सभा लगातार कर रही है, इसलिए उक्त धरना कार्यक्रम को सफल बनाने का प्रयास समाज व संगठन को करना है।

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

30 मई को सुलतानपुर नहीं आयेंगे अन्ना हजारे

Posted on 28 April 2011 by admin

सुलतानपुर - प्रख्यात गाॅधीवादी समाजसेवी अन्ना हजारे का स्वास्थ्य अचानक खराब हो जाने के कारण 30 अप्रैल को होने वाली जनसभा कार्यक्रम में परिवर्तन की सूचना देते हुए कार्यक्रम के व्यवस्थापक संजय सिंह ने बताया कि अन्ना हजारे के स्थान पर सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश अरविन्द केजरीवाल, हास्य कवि जसपाल भट्टी , पूर्व डी.जी.पी. प्रकाश सिंह, युवा कवि कुमार विश्वास का कार्यक्रम 30 अपै्रल को 12 बजे दिन में तिकोनिया पार्क मे जनसभा को सम्बोधित करेंगे। आयोजन समिति के अध्यक्ष सुन्दर लाल टण्डन ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि गाॅधीवादी नेता अन्ना हजारे स्वास्थ्य ठीक होने पर जनपद में आने का भरोसा दिलाया है। श्री टण्डन ने कहा कि अन्ना हजारे जिस भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के अगुआ है उससे जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता 30 अप्रैल को जनपद में आयंेगे। जनता को नूरे उत्साह के साथ तिकोनिया पार्क की जनसभा  में शामिल होने की अपील किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बार काउंसिल के चुनाव में जाति-पात का बन्धन टूटा

Posted on 28 April 2011 by admin

सुलतानपुर  - आगामी 29 व 30 अपै्रल को होने वाले बार काउन्सिल आफ उ0 प्र0 इलाहाबाद के हो रहे चुनाव को लेकर दीवानी न्यायालय व कचेहरी में प्रत्याशिओं द्वारा जन सम्पर्क करते हुए देखा गया। अधिकतर अधिवक्ता भी कार्याे से दूर, केवल चूनाव की चर्चा में मशगूल दिखे। पिछली बार हुए बार काउन्सिल के चुनाव में अल्प मतों से सदस्य का चयन होने से वंचित रह गये महेन्द्र प्रसाद शर्मा जोरशोर के साथ सम्पर्क करते देखे गये। वैसे तो इस जनपद से जो बार काउन्सिल आफ उ0 प्र0 इलाहाबाद की सदस्यता का चुनाव लड़ रहे हैं उनमें महेन्द्र प्रसाद शर्मा, प्रेम नाथ पाण्डेय, अबदुल करीम, उदय प्रताप सिंह, अमरेन्द्र सिंह, अम्बिका प्रसाद मिश्रा, श्याम नारायण शुक्ला, शिव शरण उपाध्याय मुख्य हैं। परन्तु अमरेन्द्र सिंह, अम्बिका प्रसाद मिश्र, श्याम नारायण शुक्ला व शिव शरण उपाध्याय गैर जनपद में वकालत करते हैं। जिसके कारण लोगों की दिलचस्पी  इन प्रत्याशियों में कम लगी। जनपद में वकालत कर रहे महेन्द्र प्रसाद शर्मा, अब्दुल करीम व प्रेम नाथ पाण्डेय व उदय प्रताप सिंह के बारे में अघिवक्ता मतदाता चर्चा में लगे दिखे। ज्ञात हो कि अधिवक्ताओं के हित की लड़ाई के लिए जिले से प्रतिनिधित्व करने के लिए उक्त अधिवक्तागण चुनाव में शिरकत कर रहे हैं। कुछ अधिवक्ताओं से  जब 29 व 30 अपै्रल को  होने वाले बार काउन्शिल उ0 प्र0 इलाहाबाद के चुनाव में  प्रत्याशियों को मतदान  के सम्बन्ध में  पूछा गया तो अधिवक्ताओं नेे बताया कि पिछले वर्ष के चुनाव में अल्पमत से हारे  निर्विवादित महेन्द्र प्रसाद शर्मा के प्रति अधिक सहानभूति दिखाई पड़ रहा है।

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

हमारे दिल में हरदोई बसता है - सांसद जयप्रकाश

Posted on 28 April 2011 by admin

हरदोई- बसपा के राज्यसभा सदस्य, सांसद जयप्रकाश ने कहा कि हरदोई शहर तथा जनपदवासी हमें कभी नहीं भूला। चाहे लखनऊ दिल्ली या अन्यत्र रहूँ परन्तु आप सभी का प्रेम, आशीर्वाद, भला मैं कैसे भूल सकता हमने अपनी राजनीतिक पारी इसी जिले से शुरू की। तीन बार सांसद रहा यहाँ के लोग हमारी राजनैतिक धरोहर है हमें लगाव पहले भी था और भविष्य  में भी रहेगा। हरदोई से टिकट न मिलने के कारण यह जिला हमसे छुटा था मगर हमारा रिश्ता अटूट है इसे कोई भी नहीं तोड़ सकता। हमसे जो भी बनेगा इस जिले के लिए करूँगा।

 

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2011
M T W T F S S
« Mar   May »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in