Archive | July 14th, 2018

सरकारी खर्च पर प्रधानमंत्री जी का चुनावी दौरा पूर्ववर्ती सरकारों के किये गये कार्यों पर अपना नाम चढ़ाने की कोशिश

Posted on 14 July 2018 by admin

लखनऊ 14 जून।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी देश में दो दौरों के लिए जाने जाते हैं एक विदेश दौरा दूसरा चुनावी दौरा। जबसे मेादी जी प्रधानमंत्री बने हैं तभी से पूरे देश में सिर्फ भाजपा का प्रचार-प्रसार के लिए जाते हैं। राज्येां की मूलभूत समस्याओं से इन्हें कोई मतलब नहीं रहता और सरकारी खर्चे पर भाजपा के लिए प्रचार प्रसार करते हैं। उत्तर प्रदेश में मोदी जी का ताजा दौरा केन्द्र सरकार की नीतियों की विफलता और मुख्यमंत्री अजय विष्ट की सरकार की कानून व्यवस्था में अराजकता फैलने से जो सरकार का इकबाल कम हुआ है उसको संतुलन करने की कोशिश में यह दौरा है। मोदी सरकार की पिछले चार सालों में जो केन्द्रीय स्तर की योजनाएं हैं वह पूरी तरीके से जनविरोधी साबित हुई हैं। जैसे कि जनधन योजना-जिसमें सरकार का दावा है कि साढ़े इकतीस करोड़ एकाउण्ट खोले गये थे। लेकिन वर्तमान में 59 लाख एकाउण्ट बन्द हो चुके हैं और इनका सही ढंग से क्रियान्वयन नहीं हो रहा है। मोदी जी ने यह वादा किया था कि 2021-22 तक 32लाख 60 हजार आवास देने का वादा किया था अभी तक मात्र 1 लाख 49 हजार आवास दिये गये हैं। उज्जवला स्कीम में जो 5 करोड़ एलपीजी कनेक्शन देने का वादा किया था उसमें 2014 में 10.5प्रतिशत वार्षिक दर से दिया गया और वर्तमान में इसकी दर 8 प्रतिशत हो गयी है और गैस सब्सिडी जो मिलती थी वह बन्द हो गयी है।
जो सड़क पूर्वांचल बलिया तक जानी थी उसे गाजीपुर तक ले जाने का क्या औचित्य है। भाजपा ने अपना झूठा चेहरा जनता के सामने रखा कि उन्होने पूर्ववर्ती सरकार की योजना में होने वाले खर्च में 11सौ करोड़ कम खर्च किया।
नरेन्द्र मोदी जी की यह विशेषता कि वह पूर्ववर्ती योजनाओं की परियोजनाओं का पुर्नउद्घाटन करते हैं तथा पूर्व की सरकारों द्वारा पूर्ण किये गये कार्यों का पुर्नउद्घाटन करती है जिसका ज्वलन्त उदाहरण लखनऊ मेट्रो एवं लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे है इसी कड़ी में यह पूर्वांचल एक्सप्रेस वे भी है।
मोदी सरकार ने पिछले 4 वर्षों में केवल दो कार्य किये हैं जिसमें से एक अधूरा कार्य दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे जिसका मात्र 10 प्रतिशत कार्य हुआ उसका उद्घाटन कर दिया जो पहली बरसात में ही बह गयी। 30 महीने में 9 किमी सड़क बनाने वाली सरकार को शर्म नहीं आती अपनी पीठ थपथपाने में।

Comments (0)

क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है- नरेंद्र मोदी

Posted on 14 July 2018 by admin

54सुरेन्द्र अग्निहोत्री,लखनऊ। तमसा नदी के तट पर बसे आजमगढ़ जिले को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नायाब तोहफा दिया। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के बाद उन्होंने मंदुरी हवाई पट्टी प्रांगण में जनसभा को भी संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और गठबंधन गांठने की कोशिश में जुटे राजनीतिक दलों पर जमकर हमला बोला। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र की सरकार के चार वर्ष के साथ उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल की पिछली सरकारों के काम के तुलना भी करने में चूक नहीं की। पीएम मोदी ने जितना पहले कभी नहीं हुआ हुआ उतना विकास चार साल में हुआ, से लेकर तीन तलाक पर कानून में रोड़ा तक का हवाला देते हुए घेरा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया, तंज कसा-क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है। देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस-वे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में सबसे पहले विकास की बातें कीं फिर सियासी मुद्दों को केंद्र बिंदु बनाया। उन्होंने कहा कि जो एक-दूसरे को देखना नहीं चाहते थे, अब एक साथ हैं। सभी परिवार तथा पार्टियां मिलकर जनता के विकास को रोकने पर आमादा हैं। अगर गरीब, किसान व पिछड़े सशक्त हो गए तो ऐसी पार्टियों की दुकानें बंद हो जाएंगी।
परिवारवाद पर चोट करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मोदी हो या योगी अब तो आप ही लोग हमारा परिवार हैं। आपके सपने हमारे सपने हैं। मोदी ने कहा कि इन परिवार पार्टियों की पोल तो तीन तलाक ने खोल दी है। लाखों-कराड़ों मुस्लिम बहन-बेटियों की मांग थी कि तीन तलाक को बंद कराया जाए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने अखबार में पढ़ा, कांग्रेस श्रीनामदार ने कहा है कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है। पिछले दो दिनों से चर्चा चल रही है। मुझे आश्चर्य नहीं है। जब कांग्रेस की सरकार थी, तब पीएम मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के प्राकृतिक संसाधनों पर सबसे पहला हक मुस्लिमों का है। मैं तो अब श्रीनामदार से पूछना चाहता हूं, कांग्रेस पार्टी मुस्लिमों की पार्टी है, आपको ठीक लगे तो आपको मुबारक। लेकिन क्या आपकी मुस्लिमों की पार्टी सिर्फ पुरुषों की है या मुस्लिम महिलाओं तथा बहनों की भी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के कुछ दल पार्लियामेंट में कानून रोक कर बैठ जाते हैं। लगातार यह हो-हल्ला करते हैं। पार्लियामेंट नहीं चलने देते। मोदी को हटाने के लिए दिन-रात एक दिन करने वाली पार्टियों से कहना चाहता हूं कि अभी पार्लियामेंट शुरू होने में तीन-चार दिन बाकी हैं। तलाक पीडि़त महिलाओं से मिलकर आइए, हलाला के कारण परेशान मां-बहनों से मिलकर आइए तब पार्लियामेंट में बात कीजिए। जब भाजपा सरकार ने संसद में कानून लाकर मुस्लिम बहन-बेटियों को अधिकार देने की कोशिश की तो उसमें भी रोड़े अटकाने की कोशिश कर रहे हैं। यह चाहते हैं, तीन तलाक होता रहे मुस्लिम बहन बेटियों का जीवन नरक बनता रहे। मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं इन राजनीतिक दलों को समझाने की पूरी कोशिश करूंगा। उनको समझाकर हमारी बहन-बेटियों को अधिकार दिलाने के लिए उनको साथ लाने का प्रयास करूंगा। ताकि मुस्लिम बेटियों को तीन तलाक के कारण जो परेशानियां हो रही हैं, उससे मुक्ति मिल सके।

अपने संसदीय क्षेत्र में पीएम मोदी ने की तोहफों की बौछार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के विकास में एक नया अध्याय जुडने की शुरूआत हुई है। पूर्वी भारत में, पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक बडे क्षेत्र में विकास की एक नई गंगा बहेगी। यह तो गंगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के तौर पर मिलने जा रही है। उत्तर प्रदेश प्रदेश का तेज गति से विकास हो, जो इलाके पिछड़े हैं उन्हें बराबर लाया जाए, यह उत्तर प्रदेश की जनता का फैसला है। हम तो सेवक हैं। उत्तर प्रदेश की जनता ने भाजपा को बड़ी जिम्मदारी दी। जिस तरह से योगी आदित्यनाथ जी ने कमान संभाल कार्य किया है, वह सराहनीय है। यहां अपराध पर नियंत्रण लगाकर भ्रषटाचार पर अंकुश लगाकर योगी आदित्यनाथ ने बड़ा निवेश लाने के लिए बड़ा काम किया है। पहले के दस वर्षों में जिस तरह की प्रदेश की पहचान बन गई थी, वह बदलने लगी है। जनता का पैसा जनता के लिए खर्च होने लगा है। नई कार्य संस्कृति उत्तर प्रदेश को विकास की नई ऊंचाई ले जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे विकास की नई ऊंचाई देगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से लगने वाले गांवों की तस्वीर बदलने वाली है। एक्सप्रेस-वे से दिल्ली से गाजीपुर की दूरी कई घंटे कम हो जाएगी। जाम तथा पेट्रोलियम का नुकसान पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बनने से बीते कल की बात हो जाएगी। कम से कम समय में कृषि उत्पाद दिल्ली पहुंच जाएगा। यह तो इंडस्ट्रियल कॉरीडोर के रूप में विकसित जाएगा इससे पर्यटन में भी इजाफा होगा। युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी उपलब्ध होंगे। भाजपा की सरकार ने बुंदेलखंड में भी ऐसे ही एक्सप्रेस-वे बनाने का फैसला किया है। 21 वी सदी में विकास की बुनियादी कनेक्टिविटी होती है। गरीब, किसान के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का प्रयास चल रहा है। उत्तर प्रदेश में नेशनल हाइवे का संजाल उत्तर प्रदेश में दोगुना हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद जितना काम हुआ उतना तो भाजपा ने सिर्फ चार वर्ष में करके दिखाया है। उत्तर प्रदेश में तो योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद विकास की गति और बढ़ गई है। अब प्रदेश में हाईवे ही नहीं, मोटरवे और एयरवे पर भी काम तेजी से चल रहा है। हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में उड सके, इसके लिए सरकार उड़ान योजना को तेजी से बढ़ा रही है। इसी योजना के तहत उत्तर प्रदेश में 12 एयर पोर्ट विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी हो योगी, आप ही लोग हमारा परिवार हैं। आपके सपने हमारे सपने हैं। अब जब उड़ान योजना के तहत किरायों की बात आई तो सुश्चित किया गया कि एक घंटे के सफर के लिए ढाई हजार से ज्यादा खर्च नहीं करना पड़े। पिछले वर्ष ट्रेन के एसी में सफर से ज्यादा हवाई जहाज में लोगों ने सफर किया।

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी पूर्वान्चल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास तत्कालीन मुख्य मंत्री श्री अखिलेश यादव द्वारा 22 दिसम्बर, 2016 को किया गया था।

Posted on 14 July 2018 by admin

14-07-f114 जुलाई 2018 लखनऊ
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी पूर्वान्चल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास तत्कालीन मुख्य मंत्री श्री अखिलेश यादव द्वारा 22 दिसम्बर, 2016 को किया गया था। इस एक्सप्रेस-वे के लिए सम्बन्धित जनपदों में भूमि अधिग्रहण का कार्य भी 70 प्रतिशत किया जा चुका था और किसी-किसी जनपद में तो 80 प्रतिशत से ज्यादा भूमि अधिग्रहीत हो चुकी थी। जिन जनपदों से एक्सप्रेस-वे गुजरता है वहाॅ के किसानों ने श्री अखिलेश यादव के प्रति आभार जताने के लिए समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ आज 14 जुलाई, 2018 को कार्यक्रम आयोजित किया है। प्राप्त सूचनाओं के अनुसार लखनऊ, बाराबंकी, फैजाबाद, अम्बेडकरनगर, अमेठी, और गाजीपुर में बड़ी संख्या में किसान इस कार्यक्रम में शामिल हुए।
पूर्वान्चल एक्सप्रेस-वे परियोजना का श्रेय पूर्णतया श्री अखिलेश यादव को जाता है, श्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि उनके प्रति अपना आभार प्रदर्शित करने के लिए 6 जनपदों में किसानों के कार्यक्रम आयोजित हुए।
लखनऊ में कार्यक्रम का आयोजन गोसाईगंज में किया गया जिसमें मुख्य अतिथि सदस्य विधान परिषद श्री अरविन्द कुमार सिंह मुख्य वक्ता रहे। लगभग 5000 किसान व कार्यकर्ता कार्यक्रम में सम्मिलित रहे। पूर्व मंत्री श्री आर.के. चौधरी, जिलाध्यक्ष श्री अशोक यादव, विधायक श्री अम्बरीष सिंह पुष्कर, श्री रामस्वरूप सिंह यादव पूर्व जिलाध्यक्ष ने आयोजन किया।img_8845
बाराबंकी जनपद में कार्यक्रम का आयोजन हैदरगढ़ में किया गया था जिसमें सदस्य राष्ट्रीय कार्यकारिणी श्री जगदीप सिंह यादव, पूर्व मंत्री श्री अरविन्द सिंह ’गोप’, पूर्व सांसद श्री रामसागर रावत, एम0एल0सी0 श्री राजेश यादव ’राजू’ पूर्व विधायक श्री रामगोपाल रावत, पूर्व विधायक श्री राममगन रावत तथा विधायक श्री धर्मराज उर्फ सुरेश यादव, पूर्व मंत्री राकेश वर्मा, सम्मिलित रहे। लगभग 2000 किसान व कार्यकर्ता कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।
फैजाबाद में कार्यक्रम का आयोजन मिल्कीपुर में किया गया था जिसमें पूर्व मंत्री श्री अवधेश प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री श्री पवन पाण्डेय, श्री गंगा सिंह यादव जिलाध्यक्ष, श्री मोहम्मद कमर महानगर नगर अध्यक्ष, शामिल रहे। लगभग 1000 किसान व कार्यकर्ता कार्यक्रम में शामिल हुए।
अम्बेडकर नगर में कार्यक्रम का आयोजन बेवाना ग्राम में किया गया जिसमें पूर्व मंत्री श्री राममूर्ति वर्मा, पूर्व विधायक श्री जयशंकर पाण्डेय, पूर्व विधायक श्री गोपीनाथ वर्मा, श्री हीरा लाल यादव जिलाध्यक्ष, शामिल रहे। लगभग 5000 किसान व कार्यकर्ता कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।
अमेठी में कार्यक्रम का आयोजन जैनबगंज में किया गया था जिसमें श्री जितेन्द्र सिंह उर्फ मुन्ना सिंह, श्री छोटे लाल यादव जिलाध्यक्ष शामिल रहे। लगभग 3000 किसान व कार्यकर्ता कार्यक्रम में सम्मिलित थे।
गाजीपुर में कार्यक्रम का आयोजन कासिमाबाद के पास किया गया जिसमें श्री नीरज शेखर सांसद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे। विधायक श्री वीरेन्द्र कुमार यादव , विधायक श्री सुभाष पासी, पूर्व सांसद श्री जगदीश कुशवाहा, श्री नन्हकू यादव जिलाध्यक्ष शामिल हुए लगभग 5000 किसान व कार्यकर्ता कार्यक्रम में सम्मिलित थे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

-->









 Type in