Archive | July 29th, 2018

मन की बात

Posted on 29 July 2018 by admin

लखनऊ 29 जुलाई 2018, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के जरिए जनता को संबोधित किया। मोदी जी ने मन की बात में कहा कि देश के युवा आज तकनीक का बेहतर इस्तेमाल कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकमान्य तिलक के बारे में कहा कि अंग्रेज लोकमान्य तिलक से काफी डरे हुए थे। अक्टूबर 1916 में लोकमान्य तिलक जब अहमदाबाद आए थे तो तकरीबन 40 हजार लोगों ने उनका स्वागत किया था। तिलक के निधन के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल ने उनके स्मारक के लिए विक्टोरिया गार्डन को चुना। अंग्रेज इस निर्णय से सहमत नहीं थे। लेकिन सरदार पटेल ने स्मारक में लोकमान्य बाल गंगा तिलक की प्रतिमा लगवाई और महात्मा गांधी से इसका उद्घाटन कराया। इस प्रतिमा में तिलक एक कुर्सी पर बैठे हुए हैं और उनकी कुर्सी पर लिखा है कि स्वराज हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है।
मोदी जी ने लोगों से गणेशोत्सव इको फ्रेंडली मनाने का आग्रह किया। मोदी जी ने कहा कि मैंने पिछली बार भी लोगों से इको फ्रैंडली गणेशोत्सव मनाने के लिए कहा था। इस बार भी कर रहा हूं। इससे पहले मन की बात कार्यक्रम में महाकवि गोपाल दास नीरज को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि पिछले दिनों हमें नीरज जी छोड़ कर चले गए। उनकी कविता में हमें आशा की झलक दिखाई देती थी। मोदी जी ने कहा जो युवा अपने घर को छोड़कर बाहर पढ़ने गए हैं, वे वहां के बारे में जानें, वहां के पर्यटन स्थलों को जानना चाहिए। कॉलेज शुरू कर रहे युवाओं को पीएम मोदी ने शुभकामनाएं दीं।
मोदी जी ने दिल्ली के प्रिंस कुमार, नागपुर की खुशी, गुड़गांव की दिव्यांग बेटी अनुष्का जैसे छात्र-छात्राओं का नाम लिया। उन्होंने कहा कि इन सभी ने दृढ़ संकल्प से कामयाबी हासिल की। मोदी जी ने कहा, कुछ दिनों पहले मेरी नजर एक खबर पर गई जिसमें लिखा था कि दो युवाओं ने किया पीएम मोदी के सपनों को साकार। रायबरेली के दो आईटी प्रोफेशनल ने एक स्मार्ट गांव एप को तैयार किया है। इससे वे किसी भी सूचना को अपने मोबाइल पर प्राप्त कर सकते हैं। मोदी जी ने इस एप के बारे में बताया कि गांव के ज्यादातर लोगों ने इसका प्रचार किया। इससे गांव के किसानों को एप से काफी फायदा हुआ। पण्डरपुर यात्रा का वर्णन भी मोदी जी ने मन की बात में किया।
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की मन की बात सुनने वालों में प्रमुख रूप से प्रदेश मंत्री त्रयम्बक त्रिपाठी, वरिष्ठ नेता हरद्वार दुबे, भाजपा मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सह मुख्यालय प्रभारी चै0 लक्ष्मण सिंह, अतुल अवस्थी, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी आलोक अवस्थी, हिमांशु दुबे, कमल ज्योति प्रबंध सम्पादक राजकुमार, उपस्थित रहे।

Comments (0)

यदि सपा प्रमुख जनता के कल्याण के लिए काम करते तो उन्हें सत्ता से बेदखल नहीं होना पड़ता।

Posted on 29 July 2018 by admin

लखनऊ 29 जुलाई 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने सपा मुखिया अखिलेश यादव द्वारा भाजपा सरकार पर उठाए गए सवाल का करारा जबाब दिया। उन्होंने कहा कि सपा शासन मंे केवल अपराधियों द्वारा अपराध में निवेश किया गया, जिन्होंने यूपी को जंगलराज बना दिया था। सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव को जबाब देते हुए डा0 पाण्डेय ने कहा कि समाजवादी पार्टी के पास न नीति है और न ही साफ नियत है। दरकी हुई राजनीतिक जमीन सहेजते और दर-दर गठबंधन को भटकते सैफई के युवराज की सोच विकास विरोधी रही है। यदि सपा प्रमुख जनता के कल्याण के लिए काम करते तो उन्हें सत्ता से बेदखल नहीं होना पड़ता।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि 14 वर्षो तक प्रदेश भय और आतंक के साए में रहा। रंगदारी, वसूली, प्रशासनिक भ्रष्टाचार ने उद्योग और व्यापार को प्रदेश में पनपने ही नहीं दिया ऐसे में निवेश के रास्ते बंद हुए और संसाधनों एवं युवा शक्ति से सम्पन्न यूपी बीमारू राज्य बन गया। यूपी को बीमारू राज्य बनाने वाले अखिलेश यादव तथा उनकी बुआ 22 करोड़ यूपी की जनता के गुनहगार है।
आज जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संकलप से यूपी भय मुक्त हुआ है और अब आर्थिक समृद्धि की ऊंची उड़ान भरने को तैयार है। उ0प्र0 में हजारों करोड़ का निवेश हो रहा है, लाल फीताशाही का अंत हुआ है, यूपी के युवाओं के लिए यूपी में ही रोजगार की धरती तैयार हो रही है, ऐसे में अखिलेश यादव द्वारा किया जा रहा विरोध उ0प्र0 की तरक्की और खुशहाली का विरोध है।

Comments (0)

औद्योगिक निवेश की रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनी है-मोदी

Posted on 29 July 2018 by admin

सुरेन्द्र अग्निहोत्री,लखनऊ 29 जुलाई, 2018,लखनऊ में आयोजित एक समारोह में रूपये 60 हजार करोड़ से अधिक औद्योगिक निवेश की 81 परियोजनाओं का शुभारम्भ करने आये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कल की तरह आज भी राजनैतिक व्यग्य बाणों को चलाकर 2019 का ऐजंडा सेट करने की कबायद की।प्रधानमंत्री ने अपने उद्बोधन की शुरूआत में कहा भगवान शिव जी का प्रिय माह श्रावण शुरू हो गया है , भोले के भक्त कांवर लेकर निकल चुके हैं … आज से लेकर दीपावली तक के प्रकारों का त्योहार रहता है इसके लिए मैं सभी देशवासियों को बधाई देता हूं।प्रधानमंत्री ने कहा कि एक संवेदनशील सरकार की जिम्मेदारी लोगों को सरल और सुगम रुप से जीने कर दो मुहैया कराना होना चाहिए और इसी क्रम में हम निरंतर 4 साल से लगातार काम कर रहे हैं और आज हम लखनऊ के सभागार में जुटाना भी एक इसी कड़ी का हिस्सा है ।कल भी मुझे लखनऊ शहरों के विकास की समृद्धि के लिए जुड़ी योजनाओं का शिलान्यास करने का मौका मिला था अब मुझे प्रसन्नता है कि आज उत्तर प्रदेश के कोने-कोने को ट्रांसफार्म करने परिवर्तन लाने के लिए यहां हम सब मिलकर के संकल्प करके आगे बढ़ने के दिशा में प्रबुद्ध है साथियों 5 महीने में यह दूसरी बार जब उद्योग जगत के साथियों के साथ मैं लखनऊ में हूं इससे पहले मैं फरवरी में इन्वेस्टर समिट में आया था और मुझे जानकारी दी गई है कि यूपी में 4 लाख करोड़ निवेश की संभावना जताई गई थी मुझे प्रसन्नता है कि उस संकल्प को जमीन में उतारने के लिए इस कड़ी में आज एक बहुत बड़ा कदम उठाया जा रहा है।5b5da1d7-1fd4-44e5-950f-2e820af72573
मैं लंबे अरसे से मुख्यमंत्री रह कर आया हूं और औद्योगिक गतिविधियों से जुड़े राज्य से होकर आया हूं मैं जानता हूं कि 60000 करोड़ कम नहीं होता है , आप लोगों ने कितना बड़ा काम किया है आप लोगों ने अकल्पनीय काम किया है ।आप की पूरी टीम बधाई की पात्र हैं …. मैं किसानो को भी बधाई देता हूं कि उन्होने साथ दिया तभी यह बड़ी सफलता मिली है ।प्रधानमंत्री ने कहामुझे खुशी है कि आपने अलग-अलग सेक्टर के लिए अलग-अलग पॉलिसी बनाई , यह पॉलिसी ड्रिवन स्टेट उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी सिद्धि है , कृपा कर के 60 हजार करोड़ को कम मत मानिए , आप ने अद्भुत किया है । लेकिन राज्य के लिए प्रतिबद्धता होती है तो रास्ते भी निकलते है ।

मुझे खुशी है कि मुख्यमंत्री ने सर्वांगीण विकास का ध्यान दिया है । केवल नोएडा से ही काम पूरा नही होगा , पूरे प्रदेश का विकास होना जरूरी है । यह ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी नहीं रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनी है…. मैं मानता हूं पहले ऐसा उत्तर प्रदेश में मैं नहीं मानता कि पहले ऐसा किसी ने किया होगा… मुझे पता है कि योगी जी के नेतृत्व में सरकार ने निवेशकों से लगातार संबंध बनाए रखें और लगातार माहौल तैयार किया एक समय था जब यूपी में निवेश को चुनौती मानते थे आज वह चुनौती अवसरों के रूप में सामने आई है…. आज का आयोजन यूपी के विकास का प्रतीक है…. जिस स्पीड से आप आगे बढ़ रहे हैं मेरी आत्मा कह रही है कि 1 बिलियन इकॉनॉमी पार करने की आपको ज्यादा समय नहीं लगेगा। पीएम मोदी ने कहा ये श्ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनीश् ना जोकर श्रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनीश् है, एक समय था जब यूपी में निवेश को लोग चुनौती मानते थे लेकिन अब इसे अवसर मानते है, आज का आयोजन यूपी के प्रति बढ़ते विश्वास का प्रतीक है, ’यहां पहले की सरकार की उद्योगपतियों के साथ एक फोटो नही होगी क्योंकि सब कुछ पर्दे के पीछे होता था, घर पर जाकर उद्योगपति साष्टांग प्रणाम करते थे, यहां अमर सिंह बैठे है उनको पूरी जानकारी है इसकी, जब नीयत साफ हो तो किसी के साथ खड़े होने में कोई परेशानी नही होनी चाहिए देश को बनाने में उनकी भी बहुत बड़ी भूमिका होती है , हम उनको चोर लुटेरा कहेंगे , यह गलत है…. लेकिन जो गाइड करें उन्हें देश छोड़कर भागना पड़ेगा या जालों में रहना पड़ेगा…आज जो भी काम हो रहा है , इस से 200000 लोगों को रोजगार मिलेगा इससे सभी को रोजगार मिलेगा मैंने उत्तर प्रदेश की जनता से वादा किया था कि मैं आपसे प्यार का ब्याज सहित वापस करूंगा…. आज वही हो रहा है…. प्रदेश का विकास कुछ क्षेत्रों तक बाधा नहीं रह जाएगा.प्रधानमंत्री- हमें एक ऐसा सिस्टम बनाना चाहते हैं जिसमें कोई दुर्भावना व भेदभाव न हो , मतलब सबका साथ सबका विकास । डिजिटल इंडिया अभियान आज व्यापक भूमिका निभा रहा है।प्रगति की दौड़ में ये मेरी शुरूआत है अभी और दौड़ना है।

Comments (0)

श्री राहुल गांधी जी उ0प्र0 के करोड़ों नौजवानों को प्रेरणा देते हैं

Posted on 29 July 2018 by admin

एक महीने में 6 बार प्रधानमंत्री का उ0प्र0 आना मोदी जी के चुनावी हड़बड़ाहट और योगी जी की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करता है। उ0प्र0 में पिछले 24 घण्टे में 40 से ज्यादा मौतों के ऊपर बजाए संवेदना व्यक्त करने के श्री नरेन्द्र मोदी जी जश्न मना रहे हैं। श्रावण मास आते ही जुमलों की बारिश फिर शुरू हो गयी और झूठ बोलने की प्रतिस्पर्धा योगी और मोदी सरकार के बीच हो रही है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि जिस स्मार्ट सिटी की परियोजना उ0प्र0 में मोदी जी लागू कर रहे हैं वह हिन्दुस्तान की 17 प्रतिशत आबादी जो उ0प्र0 में रहती है उसके साथ में एक घोर अन्याय है। उ0प्र0 के मात्र 12 शहर को इनमें शामिल किया गया है। हैरत तब होती है जब स्मार्ट सिटी को पुरस्कृत करने की बारी आती है तेा इसमें उ0प्र0 का केाई शहर नहीं पुरस्कृत होता। स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत तीन हजार परियोजनाओं में 1908 परियोजनाओं में सिर्फ डीबीआर बन पायी है। कनार्टक में देवगिरि, पुणे, जयपुर और बनारस में स्मार्ट सिटी के नाम पर 600 मंदिर तोड़े गये जिससे लोगों की आस्था पर ठेस पहंुची है। मुरादाबाद, अलीगढ़, सहारनपुर, बरेली, झांसी, कानपुर, इलाहाबाद, लखनऊ, बनारस, गाजियाबाद, आगरा, रामपुर जैसे शहरों को स्मार्ट सिटी में शामिल करके मोदी जी ने उ0प्र0 के कई अन्य शहरों को ठेंगा दिखाने का काम किया है। मोदी जी ने अमेठी का फूड पार्क और रायबरेली का रेल कोच फैक्ट्री छीनकर हजारों नौजवानों के रोजगार से महरूम कर दिया।
स्मार्ट सिटी के नाम पर सिर्फ चाइनीज झालर लगाई गयी है यह प्रधानमंत्री के छप्पन इंच की इच्छाशक्ति को दिखाता है जो कहते थे कि चीन को लाल आंख दिखायेंगे और भारतीय सेना का अपमान है जो डोकलाम में बराबर डटी रही और प्रधानमंत्री जी देश में झालर लगवाते रहे।
अमृत योजना के अन्तर्गत जिस तरीके से भ्रष्टाचार बनारस से लेकर गोरखपुर तक अपने चरम पर है यह अन्देशा लगता है कि यह सरकार अपने चहेते ठेकेदारों और सिर्फ सूट-बूट की सरकार बनकर रह गयी है। मोदी जी विफलता का और योगी जी विगड़ती कानून व्यवस्था का ख्याल न करते हुए सिर्फ भाजपा को माइक, माला और मंच की पार्टी बनाकर रख छोड़े हैं। अपने उ0प्र0 के घोषणापत्र में 90 प्रतिशत रोजगार युवाओं को देने का वादा करने वाले आज रोजगार के नाम पर मुंह छिपाते फिर रहे हैं। सरकार बनने के 90 दिनों में रिक्त सरकारी पदों पर युवाओं की बहाली के वादे को अब भाजपा भूल चुकी है। घोषणापत्र में एक हजार करोड़ के स्टार्ट अप कैपिटल फण्ड का अब तक कोई अता-पता नहीं है। योगी जी ने पांच वर्ष में सत्तर लाख रोजगार और मोदी जी ने दो करोड़ रोजगार साल में जो देने का वादा किया था वह अब जुमला बन चुका है। प्रधानमंत्री का गोद लिया गया गांव जयापुर भाजपा के चाल-चरित्र और चेहरे की जिन्दा मिसाल है।

रविवार को मन की बात करने वाले प्रधानमंत्री ने झूठ के नये पुलिन्दे बोलकर जनता को फिर से गुमराह करने की कोशिश की है। वह थाईलैण्ड की बात करते हैं लेकिन बनारस में गिरे हुए पुल की बात नहीं करते हैं। वह गोपाल दास नीरज की बात करते हैं पर प्रख्यात कवियों से यश भारती अवार्ड की पेंशन रोककर उनका शोषण के बारे में नहीं बताते हैं। प्रधानमंत्री ने कई मेधावी छात्रों को शुभकामनाएं दीं पर उच्च शिक्षा में बढ़ी हुई फीसों के बारे में कुछ नहीं बोला। डिजिटल क्रान्ति के जनक राजीव गांधी जी ने जो सपना भारत के लिए देखा था वह आज के कम्प्यूट्रीकरण युग साकार कर रहा है। प्रधानमंत्री की उदासीनता इस बात से साबित होती है कि वह मन की बात तो करते हैं पर जन की बात करने से कतरा जाते हैं। प्रधानमंत्री ने ये कबूल किया कि वह भागीदार हैं पर क्या वह देश के वफादार हैं इस पर एक प्रश्नचिन्ह है। देश की जनता आज भी पन्द्रह लाख रूपये अपने बैंक एकाउण्ट में आने का इन्तजार कर रही है। नोटबन्दी से हुए सवा तीन करोड़ एमएसएमई सेक्टर की नौकरियां जो चली गयीं आज नौजवान सड़कों पर है। देश के ऊपर गब्बर सिंह टैक्स(जीएसटी) लगाकर नरेन्द्र मोदी ने अपने उद्योगपति दोस्तों को खुश करने के लिए देश के छोटे कारोबारियों को खत्म करने का काम किया है।
यह इन्वेस्टर्स समिट अपने सूट-बूट वाले दोस्तों को भूमि अधिग्रहण कानून के तहत मुफ्त में जमीनें देने की एक सुनियोजित साजिश है। देश और प्रदेश की चरमराती हुई आर्थिक स्थिति और पान-पकौड़े और चाय की राजनीति करने वाले उत्तर प्रदेश की बदहाली के मुख्य रूप से मुल्जिम हैं। शिलान्यास और लेाकार्पण सिर्फ चुनाव में जनता की आंखों में धूल झोंकने का कार्य कर रहे हैं। तेल का दाम डालर 70 पार, मंहगाई दर में बढ़ोत्तरी और जीडीपी में गिरावट योगी और मोदी को नजर नहीं आ रही है। कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश के बदलते हुए वायुमण्डल को देखते हुए भाजपा को यह सचेत करना चाहती है कि आम आदमी और युवा आज आपसे हिसाब चाहता है कृपया जुमलों की बारिश और झूठ तन्त्र को खत्म करें क्येांकि देश आपके किये हुए कुकर्मों को अब माफ नहीं करेगा। 2019 में भाजपा और साम्प्रदायिक ताकतों का सफाया लगभग तय है और देश को इस विकट परिस्थिति से निकालने के लिए कांग्रेस और उसके सहयोगी दल प्रतिबद्ध हैं।
श्री राहुल गांधी जी उ0प्र0 के करोड़ों नौजवानों को प्रेरणा देते हैं और उनके विचारों से ऊर्जा लेने का काम करते हैं। यूपीए चेयरपरसन सोनिया जी ने महिलाओं को और गरीबों के लिए जो काम दस साल में मनमोहन सिंह जी की सरकार में किये हैं वह देश के लिए एक मिसाल है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

-->









 Type in