Archive | July 18th, 2018

11-12 अगस्त को मेरठ में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति - डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 18 July 2018 by admin

011लखनऊ 18 जुलाई 2018, भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 11 व 12 अगस्त 2018 को मेरठ में होगी। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में 12 अगस्त को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. अमित शाह जी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। यह निर्णय आज पार्टी के राज्य मुख्यालय पर मुख्यमंत्री मा. योगी आदित्यनाथ जी की उपस्थिति में प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों व मंत्रीमण्डल के सदस्यों की बैठक में लिया गया।
बैठक में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य, डा. दिनेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. रमापति राम त्रिपाठी, डा. लक्ष्मीकान्त बाजपेयी, प्रदेश उपाध्यक्ष ज.ेपी.एस राठौर, प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, पंकज सिंह, अशोक कटारिया, सलिल विश्नोई, सभी क्षेत्रीय अध्यक्ष व क्षेत्रीय संगठन मंत्री सहित केन्द्रीय मंत्री डा. महेश शर्मा व साध्वी निरंजन ज्योति, राज्य सरकार में मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सुरेश खन्ना, श्रीकान्त शर्मा, सतीश महाना, एसपी सिंह बघेल, ब्रजेश पाठक, सिद्धार्थ नाथ सिंह, सुरेश राणा, अनुपमा जायसवाल, दारा सिंह चैहान, डा. महेन्द्र सिंह, स्वतंत्र देव सिंह, भूपेन्द्र सिंह चैधरी, किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विरेन्द्र सिंह मस्त, अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद सोनकर सहित कई अन्य प्रमुख पार्टी पदाधिकारी सम्मिलित हुए ।
बैठक के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक रूप से वार्ता करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि आज की बैठक में आगामी संगठनात्मक गतिविधियों व पार्टी द्वारा चलाये जाने वाले कार्यक्रमों के विषय में विस्तार पूर्वक चर्चा हुई साथ में पिछले दिनों पार्टी द्वारा किये गए विभिन्न कार्यक्रमों एवं अभियानों की भी समीक्षा की गई। उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर सभी 6 क्षेत्रों मेें बूथ स्तर तक संगठनात्मक योजनाओं एवं कार्यक्रमों को नीचे तक पहुंचाने का काम और भी अधिक प्रभावी ढग से करना है। किसान, गरीब, नौजवान सहित समाज के हर वर्ग के लिए केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को पहुॅचाने और जनता की अपेक्षाओं को संगठन के माध्यम से सरकार तक पहुंचाने का काम भी और अधिक प्रभावी ढंग से क्रियान्वित करने का निर्णय लिया गया ।
डा. पाण्डेय ने कहा कि बैठक में लोकसभा चुनाव 2019 के रोडमैप की प्लानिंग पर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि बैठक में उत्साह एवं संतोष व्यक्त किया गया कि प्रधानमंत्री जी की संतकबीर नगर के मगहर में रैली, आजमगढ़ रैली तथा वाराणसी व मीरजापुर के प्रभावशाली कार्यक्रम पूर्वांचल सहित पूरे प्रदेश में जनत में नई ऊर्जा भरने में पार्टी सफल रही हैं। डा. पाण्डेय ने किसानों की चर्चा करते हुए कहा कि किसान आजादी के बाद से ही अपने हक के लिए संघर्ष करते रहे, लेकिन उन्हें उनका हक देने का साहस किसी ने नहीं दिखाया। प्रधानमंत्री मोदी जी ने किसानों के हक में साहसिक फैसला लेते हुए खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में ऐतिहासिक वृद्धि की और 2022 त

Comments (0)

बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय में कोरियन ग्रुप ‘‘योंग आंग’’ द्वारा ‘‘साउथ कोरियन यूथ फेस्टिवल’’ का आयोजन

Posted on 18 July 2018 by admin

dsc_7313 प्रेस विज्ञप्ति 18-07-2018
बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय में कोरियन ग्रुप ‘‘योंग आंग’’ द्वारा ‘‘साउथ कोरियन यूथ फेस्टिवल’’ का आयोजन आज दिनांक 18.07.2018 को विश्वविद्यालय के भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेई प्रेक्षागृह में किया गया। कार्यक्रम का संयोजन योंग आंग समूह की समन्वयक जूह्याॅन किम द्वारा किया गया। विवि के इतिहास विभाग के प्रो. एस विक्टर बाबू ने कार्यक्रम का संयोजन किया।
इस फेस्टिवल में साउथ कोरिया के 10 विश्वविद्यालयों के कुल 25 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। विद्यार्थियों के द्वारा कोरियन ‘के-पाॅप’ डांस, ‘फैन’ डांस, ‘सैमुलनोली’ पारम्परिक संगीत, ‘ताइक्वांडो’ का प्रदर्शन किया गया। इसके साथ ही विद्यार्थियों ने नेल आर्ट, माक्स पेंटिंग, पारम्परिक खेल, परिधान, जलपान आदि का भी स्टाॅल लगाया, जिसके माध्यम से उन्होंने कोरियन संस्कृति और सभ्यता को विवि के विद्यार्थियों को समझाने का प्रयास किया।
इस फेस्टिवल में शामिल हुए बी0बी0ए0यू0 के विद्यार्थियों ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि उन्हें साउथ कोरिया की संस्कृति को इतने करीब से समझ कर बहुत अच्छा लगा। एनिमल साइंस डिपार्टमेंट के शशांक ने बताया कि उन्हें साउथ कोरिया की चाय का स्वाद बेहद पसंद आया। जूलाॅजी डिपार्टमेंट की दीक्षा ने बताया कि वह लगभग हर स्टाॅल पर गयी और उन्हें साउथ कोरिया के परिधान बेहद पसंद आये।
‘‘योंग आंग’’ समूह की समन्वयक जूह्याॅन किम ने बताया कि इस फेस्टिवल का आयोजन इसलिए किया गया है ताकि वह कोरियन संस्कृति को विश्वस्तर पर पहुुंचा सकें और बाकि देशों की संस्कृति को भी समझ सकें। उन्होेंने कहा कि इस तरह के आयोजनो से वह न सिर्फ अपनी संस्कृति को दूसरे देशों तक पहुंचा रही बल्कि लोगों का उनकी संस्कृति के बारे में विचार भी जान रहीं हैं। उन्होंने कहा कि इस विश्वविद्यालय मेें यह कार्यक्रम कर उन्हें बहुत प्रसन्नता हुयी और विश्वविद्यालय का अच्छा सहयोग उन्हें प्राप्त हुआ।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

-->









 Type in