Categorized | Latest news, लखनऊ.

क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है- नरेंद्र मोदी

Posted on 14 July 2018 by admin

54सुरेन्द्र अग्निहोत्री,लखनऊ। तमसा नदी के तट पर बसे आजमगढ़ जिले को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नायाब तोहफा दिया। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के बाद उन्होंने मंदुरी हवाई पट्टी प्रांगण में जनसभा को भी संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और गठबंधन गांठने की कोशिश में जुटे राजनीतिक दलों पर जमकर हमला बोला। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र की सरकार के चार वर्ष के साथ उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल की पिछली सरकारों के काम के तुलना भी करने में चूक नहीं की। पीएम मोदी ने जितना पहले कभी नहीं हुआ हुआ उतना विकास चार साल में हुआ, से लेकर तीन तलाक पर कानून में रोड़ा तक का हवाला देते हुए घेरा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया, तंज कसा-क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है। देश के सबसे बड़े एक्सप्रेस-वे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में सबसे पहले विकास की बातें कीं फिर सियासी मुद्दों को केंद्र बिंदु बनाया। उन्होंने कहा कि जो एक-दूसरे को देखना नहीं चाहते थे, अब एक साथ हैं। सभी परिवार तथा पार्टियां मिलकर जनता के विकास को रोकने पर आमादा हैं। अगर गरीब, किसान व पिछड़े सशक्त हो गए तो ऐसी पार्टियों की दुकानें बंद हो जाएंगी।
परिवारवाद पर चोट करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मोदी हो या योगी अब तो आप ही लोग हमारा परिवार हैं। आपके सपने हमारे सपने हैं। मोदी ने कहा कि इन परिवार पार्टियों की पोल तो तीन तलाक ने खोल दी है। लाखों-कराड़ों मुस्लिम बहन-बेटियों की मांग थी कि तीन तलाक को बंद कराया जाए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने अखबार में पढ़ा, कांग्रेस श्रीनामदार ने कहा है कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है। पिछले दो दिनों से चर्चा चल रही है। मुझे आश्चर्य नहीं है। जब कांग्रेस की सरकार थी, तब पीएम मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के प्राकृतिक संसाधनों पर सबसे पहला हक मुस्लिमों का है। मैं तो अब श्रीनामदार से पूछना चाहता हूं, कांग्रेस पार्टी मुस्लिमों की पार्टी है, आपको ठीक लगे तो आपको मुबारक। लेकिन क्या आपकी मुस्लिमों की पार्टी सिर्फ पुरुषों की है या मुस्लिम महिलाओं तथा बहनों की भी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के कुछ दल पार्लियामेंट में कानून रोक कर बैठ जाते हैं। लगातार यह हो-हल्ला करते हैं। पार्लियामेंट नहीं चलने देते। मोदी को हटाने के लिए दिन-रात एक दिन करने वाली पार्टियों से कहना चाहता हूं कि अभी पार्लियामेंट शुरू होने में तीन-चार दिन बाकी हैं। तलाक पीडि़त महिलाओं से मिलकर आइए, हलाला के कारण परेशान मां-बहनों से मिलकर आइए तब पार्लियामेंट में बात कीजिए। जब भाजपा सरकार ने संसद में कानून लाकर मुस्लिम बहन-बेटियों को अधिकार देने की कोशिश की तो उसमें भी रोड़े अटकाने की कोशिश कर रहे हैं। यह चाहते हैं, तीन तलाक होता रहे मुस्लिम बहन बेटियों का जीवन नरक बनता रहे। मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं इन राजनीतिक दलों को समझाने की पूरी कोशिश करूंगा। उनको समझाकर हमारी बहन-बेटियों को अधिकार दिलाने के लिए उनको साथ लाने का प्रयास करूंगा। ताकि मुस्लिम बेटियों को तीन तलाक के कारण जो परेशानियां हो रही हैं, उससे मुक्ति मिल सके।

अपने संसदीय क्षेत्र में पीएम मोदी ने की तोहफों की बौछार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के विकास में एक नया अध्याय जुडने की शुरूआत हुई है। पूर्वी भारत में, पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक बडे क्षेत्र में विकास की एक नई गंगा बहेगी। यह तो गंगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के तौर पर मिलने जा रही है। उत्तर प्रदेश प्रदेश का तेज गति से विकास हो, जो इलाके पिछड़े हैं उन्हें बराबर लाया जाए, यह उत्तर प्रदेश की जनता का फैसला है। हम तो सेवक हैं। उत्तर प्रदेश की जनता ने भाजपा को बड़ी जिम्मदारी दी। जिस तरह से योगी आदित्यनाथ जी ने कमान संभाल कार्य किया है, वह सराहनीय है। यहां अपराध पर नियंत्रण लगाकर भ्रषटाचार पर अंकुश लगाकर योगी आदित्यनाथ ने बड़ा निवेश लाने के लिए बड़ा काम किया है। पहले के दस वर्षों में जिस तरह की प्रदेश की पहचान बन गई थी, वह बदलने लगी है। जनता का पैसा जनता के लिए खर्च होने लगा है। नई कार्य संस्कृति उत्तर प्रदेश को विकास की नई ऊंचाई ले जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे विकास की नई ऊंचाई देगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से लगने वाले गांवों की तस्वीर बदलने वाली है। एक्सप्रेस-वे से दिल्ली से गाजीपुर की दूरी कई घंटे कम हो जाएगी। जाम तथा पेट्रोलियम का नुकसान पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बनने से बीते कल की बात हो जाएगी। कम से कम समय में कृषि उत्पाद दिल्ली पहुंच जाएगा। यह तो इंडस्ट्रियल कॉरीडोर के रूप में विकसित जाएगा इससे पर्यटन में भी इजाफा होगा। युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी उपलब्ध होंगे। भाजपा की सरकार ने बुंदेलखंड में भी ऐसे ही एक्सप्रेस-वे बनाने का फैसला किया है। 21 वी सदी में विकास की बुनियादी कनेक्टिविटी होती है। गरीब, किसान के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का प्रयास चल रहा है। उत्तर प्रदेश में नेशनल हाइवे का संजाल उत्तर प्रदेश में दोगुना हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजादी के बाद जितना काम हुआ उतना तो भाजपा ने सिर्फ चार वर्ष में करके दिखाया है। उत्तर प्रदेश में तो योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद विकास की गति और बढ़ गई है। अब प्रदेश में हाईवे ही नहीं, मोटरवे और एयरवे पर भी काम तेजी से चल रहा है। हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में उड सके, इसके लिए सरकार उड़ान योजना को तेजी से बढ़ा रही है। इसी योजना के तहत उत्तर प्रदेश में 12 एयर पोर्ट विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी हो योगी, आप ही लोग हमारा परिवार हैं। आपके सपने हमारे सपने हैं। अब जब उड़ान योजना के तहत किरायों की बात आई तो सुश्चित किया गया कि एक घंटे के सफर के लिए ढाई हजार से ज्यादा खर्च नहीं करना पड़े। पिछले वर्ष ट्रेन के एसी में सफर से ज्यादा हवाई जहाज में लोगों ने सफर किया।

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in