*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | September 18th, 2017

समीक्षा बैठक आयोजित की गयी

Posted on 18 September 2017 by admin

लखनऊ दिनांक 18/09/2017 को पसमांदा मुस्लिम समाज कार्यालय स्थित दारूल शफा में पसमांदा मुस्लिम समाज के राज्यस्तरी सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। जिसमें पसमांदा मुस्लिम समाज के राश्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अनीस मंसूरी जी, एवं पूर्व राज्यमंत्री, उ0प्र0 सरकार ने 24/09/2017 को रविन्द्रालय में आयोजित होने वाले सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा बैठक की। बैठक को सम्बोधित करते हुए श्री मंसूरी जी ने कहा कि 24 सितम्बर को होने वाला सम्मेलन पसमांदा मुसलमानों के हक़ अधिकार के लिए मील का पत्थर साबित होगा। सम्मेलन की जानकारी देते हुए श्री इलियास मंसूरी, सचिव, प्रदेश कार्यालय ने बताया कि सम्मेलन की सम्पूर्ण औपचारिकतायें पूर्ण कर ली गयी है। प्रदेश भर के समस्त जनपदों से पदाधिकारी एवं सामाजिक सेगठनो के पदाधिकारीगण एवं जन प्रतिनिधि भाग ले रहे है ।

Comments (0)

केन्द्र व प्रदेश की दोनों ही सरकारें पं0 दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद और अन्त्योदय को साकार कर रही-डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 18 September 2017 by admin

लोक कल्याण के कार्यो को जन-जन तक पहुंचाने की हमारी जिम्मेदारी
केन्द्र व प्रदेश गरीब जनता की सरकारें हैं गरीबों के हित में कार्य कर रही है
20170916_162831लखनऊ 16 सितम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व सभंलने के बाद आज आगरा और मथुरा में प्रवास पर है। आगरा जनपद मंे सिरसागंज से लेकर अनेक स्वागत सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश मे मोदी जी व प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व वाली दोनों ही सरकारें गरीब जनता की सरकारें है जो गरीब जनता के लिए अनेकों योजनाए चला रही है। दोनों ही सरकारो की नीति पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के विचार एकात्म मानववाद के सपने को साकार कर रही है। भाजपा सरकार और संगठन दोनों ही गरीब जनता के हित मे कार्य कर रहे है। कार्यकर्ताओ को संदेश देते हुये कहा कि समाज मे रह कर जन समस्याओं का निस्तारण करे और घर घर जाकर सरकार की उपलब्धि बतायें।
वरिष्ठों के सम्मान व नौजवानों के योगदान से पार्टी को और नई उंचाईयों पर ले जाना है। भाजपा के कार्यकर्ता समाज के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वाह करते है। श्री पाण्डेय ने कहा जिस प्रकार देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी देश के गौरव को बढ़ाने के लिए दिन रात जुटे हुए हैं। उसका प्रतिफल है कि भाजपा दुनिया की सबसे बडी पार्टी है। और प्रदेश में पंचड बहुमत से सरकार बनाने के साथ-साथ देश के 70 प्रतिशत हिस्से पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। प्रदेश अध्यक्ष श्री पाण्डेय ने कहा कि आज हमारे आपके ऊपर जो जिम्मेदारी है वह लोक कल्याण के कार्यो को जन-जन तक पहुंचाने की है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि केंद्र और प्रदेश मे भाजपा की सरकार है और हम अपने वायदे पूरे जोर शोर से पूरे करेंगे। विगत 10 वर्षो की कमियों को पटरी पर लाने मे कुछ समय तो लगेगा। हम विकास के अपने वादे अवश्य पूरे करेंगे। भाजपा सरकार और संगठन दोनो ही गरीब जनता के हित में कार्य कर रही रही है कार्यकर्ताओ से संदेश देते हुए कहा कि समाज मे रहकर जनसमस्याओं का निस्तारण करे और घर घर जाकर सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाए और इसके लिए जनप्रतिनिधियो की सहायता भी ले।
इस प्रवास में भाजपा प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया, सांसद राम शकर कठेरिया, बृजक्षेत्र अध्यक्ष बीएल वर्मा, प्रदेश सह कोषाध्यक्ष नवीन जैन, क्षेत्रीय महामंत्री अनिल चैधरी, नागेंद्र दुबे, आगरा जिला अध्यक्ष श्याम भदौरिया, महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे, फिरोजाबाद जिलाध्यक्ष बीएल वर्मा, प्रमोद गुप्ता, अर्पित चित्रांश आदि प्रमुख लोग प्रदेश अध्यक्ष के साथ थे।

Comments (0)

हमारी सरकार अधूरे काम के उद्घाटन, लोकार्पण व शिलान्यास में विश्वास नहीं करती - राजेन्द्र प्रताप सिंह

Posted on 18 September 2017 by admin

19 सितम्बर को जन सहयोग केन्द्र पर कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह रहेंगे उपस्थित
49लखनऊ 18 सितम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर जनसमस्याओं के निराकरण के लिए कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उपस्थित रहे। एक्सप्रेस-वे के पुनः उद्घाटन के मुद्दे पर पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवाल का जबाब देते हुए कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि हम काम को पूरा करने के बाद ही उसका उद्घाटन करते हैं, समाजवादी पार्टी तो मेट्रों को भी कहती थी कि हमारी है, समाजवादी पार्टी के उन नुमाइंदों के पास कोई श्वेत पत्र हो तो जारी करें। भारत सरकार का जिनता धन मेट्रों के लिए मिला था, उतना ही काम हुआ उ0प्र0 में जब हमारी सरकार बनी तो आदरणीय मुख्यमंत्री जी ने शेष धन राशि दी और उसका निर्माण पूरा करा कर उद्घाटन कर मेट्रों चला दी।
श्री सिंह ने कहा कि हमारी सरकार अधूरे काम के उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास में विश्वास नहीं करती है, जो कार्य पूर्ण होगा और जो कार्य जनता को समर्पण करने लायक होगा, उसी का हम उद्घाटन करते है।
श्री सिंह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में और मा0 नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में उ0प्र0 की सरकार उ0प्र0 के विकास की चिन्ता कर रही है, कानून व्यवस्था ठीक करने की चिंता कर रही है, अपराधियों से निपटने में अपने पुलिस को प्रभावी करने में लगी हुई है। छह महीने में जो प्रदेश के विकास के लिए जो योजनाएं सरकार ने बनाई है, मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में उसे आगे बढ़ाने की चिंता कर रहे है, मुझे इस बात की फिक्र नहीं है कि मायावती क्या कह रही है अखिलेश यादव क्या कह रहे है।
श्री सिंह ने दोपहर 11 बजे से दोपहर 01 बजे तक जनसमस्याओं के निस्तारण किया। मा0 मंत्री जी के साथ प्रदेश मंत्री कौशलेन्द्र सिंह जनसमस्याओं के निराकरण में जुटे रहे।
भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर दिनांक 19 सितम्बर को सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए उपस्थित रहेंगे। साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष जसवंत सैनी एवं प्रदेश मंत्री कौशलेन्द्र सिंह एवं कार्यालय सहायक आनंद पाण्डेय भी उपस्थित रहेंगे।

Comments (0)

सीएम, डिप्टी सीएम समेत दो अन्य मंत्रियों ने ली विधान परिषद की शपथ

Posted on 18 September 2017 by admin

dsc_0329मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह और राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने आज विधान परिषद की सदस्यता की शपथ ली।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे।

dsc_0340*उच्च सदन के सभापति रमेश यादव ने दिलाई शपथ*
सोमवार सुबह 11 बजे विधान भवन के तिलक हाल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में इन सभी को विधान परिषद की सदस्यता की शपथ उच्च सदन के सभापति रमेश यादव ने दिलाई। बीते 8 सितंबर को सीएम योगी समेत सभी मंत्री निर्विरोध निर्वाचित हुए थे।
img-20170918-wa0014img-20170918-wa0013img-20170918-wa0015

Comments (0)

खेलो भारत अभियान का शुभारम्भ

Posted on 18 September 2017 by admin

भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा खेलो भारत अभियान के
अन्तर्गत तीन दिवसीय कार्यक्रम चैक स्टेडियम में मंत्री आशुतोष टण्डन एंव
महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने शुभारम्भ किया। खेलो भारत के अन्तर्गत
कबड्डी एवं क्रिकेट खेल के आयोजन हो रहे हैं। युवा मोर्चा टिंकू सोनकर ने
बताया कि कबड्डी में कुल 8 टीमों के बीच मैच हांेगे एवं क्रिकेट की 16
टीमों के बीच मैच होंगे।
आज के कबड्डी मैचो में 7वन्डर्स बनाम आर.डी.एस.ओ. के बीच शुरू मैच में
7वन्डर्स ने जीत दर्ज की एवं ए.एन. स्पोर्टिंग बनाम विद्यापीठ के मैच में
विद्यापीठ ने जीत दर्ज की। इण्डियन वरियर्स एवं केकेसी के मैच में
इण्डियन वारियर्स जीते, सुपर स्टार बनाम साई के बीच में सांई ने जीत दर्ज
की।
क्रिकेट मैचो में निशातगंज वारियर्स ने अभिषेक वारियर्स को हराया,
गुलमोहर क्लब ने राकिंग रायल को हराया, काइटर्स स्पोर्टिंग ने चैक
स्पोर्टिंग को हराया एवं उत्तर लखनऊ ने मैब्रिक्स इन्क्लेव को हराया।
युवा मोर्चा अध्यक्ष टिंकू सोनकर एवं महामंत्री शैलेन्द्र शर्मा, संतोष
राय तथा महानगर उपाध्यक्ष अनुराग मिश्रा अन्नू की देखरेख में सभी
कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं इस अवसर पर सौरभ शुक्ला, शिवेन्द्र सिंह,
विजय कनौजिया, दीपप्रकाश, हिमांशु सोनकर, शुभम कश्यप, अश्वनी मिश्रा,
बृजेश गुप्ता, अंकित पाण्डेय, अनुज पाण्डेय सहित सैकड़ों कार्यकर्ता
उपस्थित रहे।

Comments (0)

विभिन्न विद्यालयों एवं वार्ड में चला स्वच्छता ही सेवा है अभियान

Posted on 18 September 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर द्वारा आज विभिन्न
वार्डों मंे स्वच्छता ही सेवा है अभियान चलाकर साफ सफाई की गयी। महानगर
महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने बताया कि महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा द्वारा
जगदीशचन्द्र बोस वार्ड में गोद लिये गये प्राथमिक विद्यालय कंधारी बाजार
में स्वच्छता अभियान चलाया गया एंव बच्चों को स्वच्छता के महत्व पर चर्चा
की एवं बच्चांे स्कूल बैग वितरित किये। सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र मंे
प्राथमिक विद्यालय अम्बेडकर नगर जोन-1 जिसको मंत्री स्वाती सिंह ने गोद
लिया है स्वच्छता अभियान चलाया प्राथमिक विद्यालय सालेहनगर में
उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा एवं स्वाती सिंह ने बच्चों में फल वितरण
किया, पश्चिम विधानसभा के बालागंज वार्ड में विधायक सुरेश श्रीवास्तव ने
स्वच्छता अभियान चलाया। कैण्ट विधानसभा के केसरी खेड़ा वार्ड में प्राथमिक
विद्यालय कनौसी एवं प्राथमिक विद्यालय पूरन नगर में मंत्री डा. रीता
बहुगुणा जोशी ने स्वच्छता अभियान चलाया। उत्तर मंे मल्लाही टोला वार्ड,
भारतेन्दु हरिश्चंद्र, अलीगंज एवं पूर्व विधानसभा मंे बाबू जगजीवनराम
वार्ड में स्वच्छता अभियान चलाया गया। स्वच्छता अभियान में प्रमुख रूप
से महामंत्री त्रिलोक अधिकारी, अंजनी श्रीवास्तव, रामऔतार कनौजिया,
उपाध्यक्ष अनुराग मिश्रा अन्नू, अशोक तिवारी, मण्डल अध्यक्ष सुधीर
श्रीवास्तव, पवनेश सिंह, रामशरण सिंह, अतुल अग्रवाल, रामकुमार वर्मा,
डा.यू.एन. पाण्डेय, कैलाशचन्द्र गुप्ता, मुकेश रस्तोगी सहित तमाम
कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Comments (0)

योगी सरकार के श्वेत पत्र ने खोली पूर्ववर्ती सरकारों की कलई - मनीष शुक्ला

Posted on 18 September 2017 by admin

manish-shuklaउत्तर प्ररेश के मुख्यमंत्री योगी सरकार द्वारा पिछले 15 वर्षो के कुशासन पर जारी श्वेत पत्र का भाजपा ने स्वागत किया है। योगी सरकार का श्वेत पत्र पूर्ववर्ती सपा-बसपा सरकारों के लूट-खसोट और आंकठ भ्रष्टाचार को उजागर करने वाला है।
प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि बिगत डेढ़ दशक के दौरान सूबे की कानून व्यवस्था से लेकर सरकारी विभागों में नियुक्तियों में व्याप्त भ्रष्टाचार इस बात का प्रमाण है कि पिछली सरकारों ने राज्य को किस प्रकार से लूटा है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित परीक्षाओं में भ्रष्टाचार से युवाओं का इस पवित्र संस्था से विश्वास उठ गया था। प्रतिभावान युवा कुंठाग्रस्त हो रहे थे। छह माह पूर्व उत्तर प्रदेश की कमान भाजपा की योगी सरकार के हाथों आई है। भाजपा सरकार ने एक अप्रैल 2012 से 31 अप्रैल 2017 तक हुई भर्तियों की जांच सीबाआई से कराए जाने का निर्णय लिया। अब धीरे-धीरे करके युवाओं का ऐसी संस्थाओं पर विश्वास बढ़ेगा। किसानों में हताशा थी। अपराध चरम पर था। एसपी, डीएसपी, दरोगा और सिपाहियों की हत्या सपा सरकार में आम हो गयी थी। अपराधी खुलेआम छुट्टा घूम रहे थे। भाजपा सरकार राज्य स्तर पर अपराधियों पर नकेल कसने कामयाब हो रही है। अपराधी राज्य छोड़कर भाग रहे हैं या फिर पुलिस द्वारा मारे जा रहे हैं। यह वही पुलिस है जो गत सरकारों में पिटती रही है। इससे सरकार की राजनीतिक मंशा स्पष्ट होती है।
प्रदेश प्रवक्ता श्री शुक्ल ने कहा कि पिछली सरकार ने राज्य को आर्थिक दृष्टि से भी बहुत पीछे धकेल दिया था। राज्य कर्ज तले दबा दिया गया। 31 मार्च 2007 को यूपी सरकार की ऋणग्रस्तता 1,34, 915 करोड़ थी जो 31 मार्च 2017 को बढ़कर 3, 34, 775 करोड़ हो गयी। दस वर्षों में ऋण करीब ढ़ाई गुना हो गया। योगी सरकार राज्य की जनता की अपेक्षाओं पर शतप्रतिशत खरा उतरने का प्रयास कर रही है।

Comments (0)

प्रान्तीय प्रवक्ता नियुक्त

Posted on 18 September 2017 by admin

कांग्रेस संगठन के प्रति निष्ठा तथा अल्पसंख्यक समाज के लेागों की समस्याओं के निराकरण की दिशा में किये जा रहे प्रयासों को देखते हुए उ0प्र0 कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के उपाध्यक्ष एवं लखनऊ मण्डल प्रभारी श्री मोहम्मद यूनुस सिद्दीकी को उ0प्र0 कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन हाजी सिराज मेंहदी पूर्व एमएलसी ने श्री सिद्दीकी को विभाग का प्रान्तीय प्रवक्ता नियुक्त किया है।
यह जानकारी देते हुए हाजी सिराज मेंहदी ने बताया कि इसी प्रकार श्री मोहम्मद मकसूद अंसारी को अल्पसंख्यक विभाग का स्टेट कोआर्डिनेटर एवं श्री फहद अब्बासी को कानपुर महानगर कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग का चेयरमैन नियुक्त किया है।
श्री मेंहदी ने बताया कि उपरोक्त नवनियुक्त पदाधिकारियों से अपेक्षा की गयी है कि वह संगठन को मजबूत करने तथा अल्पसंख्यक विभाग के लोगों को अधिक से अधिक संख्या में कांग्रेस संगठन से जोड़कर कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी, उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी, विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन श्री खुर्शीद अहमद सैय्यद जी तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद के हाथों को मजबूत बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

Comments (0)

क्या इसी कर्जमाफी का बयान करके किसानों को गुमराह नहीं किया गया?

Posted on 18 September 2017 by admin

रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने श्वेतपत्र जारी कर पिछले पन्द्रह वर्ष की सरकारों पर आरोपों की बौछार की है। शायद श्री योगी जी यह भूल गये हैं कि प्रदेश की जनता की आकांक्षाओं के अनुरूप काम न करने के कारण पिछली सरकारों की पार्टियों को जनता ने स्वयं सजा दी है जिसका परिणाम है कि भारतीय जनता पार्टी और श्री योगी सत्ता में मौजूद हैं।
प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी एवं पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी ने आज मुख्यमंत्री द्वारा जारी किये गये श्वेतपत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि श्री योगी ने कहा है कि दो दिन बाद वह 6 माह की अपनी उपलब्धियों को जनता के बीच रखेंगे, योगी जी कृपया 6 महीने में ध्वस्त कानून व्यवस्था के बारे में भी बताने का कष्ट करेंगे। क्या योगी जी बाबा राघव दास मेडिकल कालेज गोरखपुर में मासूम बच्चों तथा फर्रूखाबाद में मासूमों की हुई हत्या पर अपनी उपलब्धियों में गिनायेंगे। क्या योगी जी अपनी उपलब्धियों में प्रदेश की जनता को बतायेंगे कि कितने बेरोजगार युवाओं को काम देने में सफल हुए? क्या योगी जी को यह पता है कि जिस कर्जमाफी का ढिंढोरा पीटकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं योगी जी ने प्रदेश के किसानों के बीच वादा किया था कि कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जायेगा किन्तु काफी दिनों बाद जो कर्ज माफ किया गया उसकी राशि 9 रूपये, 15 रूपये और 100 रूपये हैं क्या इसी कर्जमाफी का बयान करके किसानों को गुमराह नहीं किया गया?
श्री त्रिपाठी ने प्रश्न किया है कि दो दिन बाद अपनी सरकार की जिन उपलब्धियों को जनता के समक्ष रखना चाहते हैं क्या उनमें कहीं भी किसी भी बिन्दु पर उन्होने सफलता हासिल की है।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि अगर योगी जी को अपने 6 माह की उपलब्धियों पर इतना भरोसा है तो जनता के बीच से चुनाव लड़कर जनप्रतिनिधि बनने के बजाय चोर दरवाजे से विधान परिषद में क्यों आये। क्योंकि श्री योगी जानते हैं कि जनता इनकी कथित उपलब्धियों से निराश और इन्हें इन उपलब्धियों पर किसी भी प्रकार का समर्थन नहीं देगी।

Comments (0)

स्व0 इन्दिरा गाँधी जी का जन्म शताब्दी वर्ष समारोह

Posted on 18 September 2017 by admin

photo-late-indiragandhi-janmshatabdi-varsh-samaroh-jhansi-002भारत रत्न-पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 इन्दिरा गाँधी जी का जन्म शताब्दी वर्ष समारोह पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रमों के साथ आयोजित किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में विभिन्न 10 स्थानों पर वृहद रूप से इन्दिरा जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर सेमिनारों का आयोजन किये जाने के तहत आज जनपद झांसी के कुंज वाटिका, कानपुर रोड, झांसी में जन्मशताब्दी वर्ष समारोह आयोजित किया गया। समारोह का संचालन पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री प्रदीप जैन आदित्य ने किया।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेन्द्र राजपूत ने बताया कि कार्यक्रम में हजारों उत्साही कार्यकर्ताओं एवं जनता की गरिमामयी उपस्थिति रही। कार्यक्रम में अ0भा0 कांग्रेस कमेटी के महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री गुलामनबी आजाद नेता प्रतिपक्ष राज्यसभा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर सांसद, श्री पी0एल0 पुनिया सांसद, पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री प्रदीप जैन आदित्य एवं श्री जितिन प्रसाद, अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के सचिव-सहप्रभारी उ0प्र0 श्री जुबेर खान ने प्रमुख रूप से सम्बोधित करते हुए इन्दिरा जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला।
प्रवक्ता ने बताया कि समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर सांसद ने झांसी की धरती को नमन करते हुए रानी लक्ष्मीबाई को याद किया और श्रीमती इन्दिरा गांधी जी और झांसी की रानी का जन्मदिन एक होने और उनके द्वारा देश के प्रति किये गये महान योगदान से प्रेरणा लेने एवं आम जनमानस तक पहुंचाने का आवाहन किया।photo-late-indiragandhi-janmshatabdi-varsh-samaroh-jhansi-001
समारोह को सम्बोधित करते हुए अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री गुलाम नबी आजाद ने स्व0 इन्दिरा गांधी जी के योगदान को याद करते हुए उनके जीवन संघर्ष को याद किया तथा उनके साथ बिताये हुए वक्त को याद किया। श्री आजाद ने बताया कि कश्मीर के बारे में और कश्मीर के चिनार के पेड़ों के बारे में जितना ज्ञान इन्दिरा जी को था उतना कम लोगों को होता है। उन्होने बताया कि स्व0 गांधी 4 या 5 नवम्बर 1984को कश्मीर जा रही थीं लेकिन उससे पहले ही 31अक्टूबर को वह शहीद हो गयीं।
इस मौके पर इन्दिरा जी के कृतित्व और व्यक्तित्व को सांसद श्री पी0एल0 पुनिया जी ने याद किया तथा अपने सेवाकाल के समय झांसी में नियुक्त होने के दौरान का कार्यकाल याद किया। उन्होने कहा कि इन्दिरा जी ने दलितों, शोषितों, वंचितों की हमेशा बात की तथा उनके हितों के लिए सदैव सजग रहीं।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2017
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in