*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | September 11th, 2017

ऋणमोचन योजना बनेगी किसान परिवारों के लिए वरदान, 2022 तक आय दुगुना करने का सपना होगा पूरा

Posted on 11 September 2017 by admin

salabh-madi-tripathiलखनऊ 10 सितम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ जी की सरकार का ऋणमोचन कार्यक्रम लघु और सीमांत किसानों के जीवन में बड़ा बदलाव लाने जा रहा है। ऋणमोचन अभियान से किसान भाइयों की ना सिर्फ मुश्किलें खत्म होंगी बल्कि किसान अपने पैरों पर भी खड़े हो सकेंगे। ये ऐतिहासिक फैसला इस बात के लिए भी याद रखा जाएगा कि किस तरह पहली ही कैबिनेट में योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने कर्ज माफी का ऐलान किया और समाज के हर वर्ग के लोगों ने इस फैसले का स्वागत किया। उत्तर प्रदेश के किसान भाइयों के लिए ऋण मोचन वरदान साबित हो रहा है और किसान परिवारों के लिए ये एक बड़ी आर्थिक मदद साबित हो रही है। ऋणमोचन कार्यक्रम को जिस पारदर्शिता से लागू किया गया है उसके लिए सरकार बधाई की पात्र है और इस बड़ी योजना को लागू कर सरकार ने ये संदेश दिया है कि वह जनसेवक की तरह काम कर रही है और सबका साथ सबका विकास ही उसका लक्ष्य है।
प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी का सपना है देश के किसानों की उन्नति और उनकी प्रगति। भारतीय जनता पार्टी चाहती है कि 2022 तक किसान भाइयों की आय दुगुनी हो सके। इसी दिशा में ऋणमोचन का संकल्प लिया गया और इसे सरकार बनने के बाद से ही पहले ही दिन से पूरा भी किया गया। इस ऋणमोचन कार्यक्रम के लिए सरकार ने पारदर्शिता पर जोर दिया। मंत्रियों और अफसरों ने दिन रात मेहनत की। साथ ही भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी अपने स्तर से पूरा प्रयास किया कि लाभ पाने वाले किसान को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। कुछ जगहों पर जैसे ही शिकायतें मिलीं, वैसे ही मुख्यमंत्री जी ने कड़ी कार्रवाई कर ये साफ कर दिया कि किसानों के लिए बनाई गई इस योजना में कोई भी लापरवाही, गड़बड़ी या खामी स्वीकार नहीं की जाएगी। जिलों में कैंप लगाकर ऋणमोचन के दायरे में आने वाले किसानों की सूची तैयार की गई और इसके बेहतर नतीजे अब सबके सामने हैं। हर जरूरतमंद किसान को योजना का लाभ पहुंच रहा है।
शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि ऋणमोचन कार्यक्रम से किसान भाइयों और उनके परिवारों में खुशियां हैं। कर्ज में डूबे किसान भाइयों के लिए ये योजना एक बड़ी राहत साबित हो रही है। किसान भाइयों में इस बात की भी खुशी है कि बिना किसी भेदभाव के इस योजना को लागू किया गया है और हर वर्ग के जरूरतमंद किसान भाइयों को योजना का पूरा लाभ मिल रहा है। खुद मुख्यमंत्री जी और प्रदेश के सभी मंत्री इस योजना को किसान भाइयों तक पहुंचाने में लगे हुए हैं। ऐसे में ये स्पष्ट संदेश भी गया है कि केंद्र और राज्य की सरकार सबका साथ सबका विकास के रास्ते पर चल रही है।

Comments (0)

1074 निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का सफल आयोजन

Posted on 11 September 2017 by admin

1 लाख 52 हजार महिलाओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण- नीलिमा कटियार
12लखनऊ 10 सितम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी संगठन पं0 दीनदयाल शताब्दी वर्ष आयोजन अभियान के अन्तर्गत सामाजिक सरोकारों से जुडे़ अनेक विषयों पर सघन और व्यापाक कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश महामंत्री संगठन श्री सुनील बंसल के मागदर्शन में सफलता पूर्वक आयोजित किया जा रहा है। प्रदेश के सभी जनपदों में केन्द्रीय योजनाओं के लाभर्थियों को लेकर जनकल्याण सम्मेलन हो, सभी बूथों पर पर्यावरण संकल्प हेतु 10 पौधों को लगाया जाना तथा उनके पालक को सूची बद्ध किया जाना हो, रक्त परीक्षण व रक्तदान का कार्यक्रम, भारत खेलो अभियान, सामान्य ज्ञान परीक्षा, अनूसूचित वर्ग के छात्रा प्रतिभाशाली क्षात्रों व पिछड़ा वर्ग सम्मान समारोह हो, कला संगम कार्यक्रम हो या महिलाओं का निःशुक्ल स्वास्थ्य परीक्षण हो सभी कार्यक्रम पूरे प्रदेश में पं0 दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी वर्ष पर पंण्डित जी के सिद्धान्तों की अलख पूरे प्रदेश के जन-जन के बीच जगा रहे है।31
प्रधानमंत्री ने चिकित्सकों का आवाह्न किया था कि वह मातृत्व सुरक्षा के लिए प्रत्येक माह की 9 तारीख को महिलाओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण करे। यह जागरूकता पूरे प्रदेश में आये इसलिए पं0 दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी वर्ष आयोजन अभियान के अन्तर्गत प्रदेशमंत्री व विधायक नीलिमा कटियार के संयोजकत्व में प्रदेश भर में कल 9 सितम्बर केा 1074 निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किए गए जिसमें 5300 मण्डल/समितियों ने भाग लिया और 1 लाख 52 हजार 6 महिलाओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रमों की क्षेत्रवार जानकारी देते हुए श्रीमती कटियार ने बताया कि पश्चिम क्षेत्र में 131 स्थानों पर आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविरों में कुल 32817 बहनों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया, इसी प्रकार बृजक्षेत्र क्षेत्र में 112 स्थानों पर आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविरों में कुल 17500 बहनों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया, कानपुर ंक्षेत्र में 121 स्थानों पर आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविरों में कुल 22741 बहनों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया, अवध क्षेत्र में 425 स्थानों पर आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविरों में कुल 17527 बहनों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया, काशी क्षेत्र 158 स्थानों पर आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविरों में कुल 47704 बहनों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया, गोरखपुर क्षेत्र में 127 स्थानों पर आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविरों में कुल 26917 बहनों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया।
निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण परीक्षण शिविर आयोजन समिति में संयोजक के बतौर नीलिमा कटियार के अतरिक्त संगठन मंत्री अशोक तिवारी तथा कान्ताकर्दम, रंजना उपाध्याय, अर्चना मिश्रा, कीर्तिका अग्रवाल, कल्पना तिवारी, अल्का मिश्रा, आशा मौर्या, मीना भण्डारी, वर्षा कौशिक, अनीता सिंह, कंचन जायसवाल, दुर्गेश नन्दनी त्रिपाठी, सुनीता श्रीवास्तव एवं रश्मि सिंह का सक्रिय योगदान रहा है।

Comments (0)

राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ0 महेन्द्र सिंह ने भाजपा मुख्यालय पर जनसमस्याओं का किया निवारण

Posted on 11 September 2017 by admin

11 सितम्बर को जन सहयोग केन्द्र पर कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री रहेंगे उपस्थित
dr-mahedar-singh_1लखनऊ 10 सितम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर जनसमस्याओं के निराकरण के लिए राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ0 महेन्द्र सिंह उपस्थित रहे।
श्री सिंह ने राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ0 महेन्द्र सिंह ने शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शिकायतों पर न्याय संगत निस्तारण के लिए कमिश्नर, डीएम, एसपी एवं सीएमओ के साथ फोन पर बातचीत कर समस्याओं के शीघ्र एवं उचित समाधान हेतु निर्देशित किया।
श्री सिंह ने दोपहर 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक जनसमस्याओं के निस्तारण किया। मा0 मंत्री जी के साथ प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता जनसमस्याओं के निराकरण में जुटे रहे।
भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर दिनांक 11 सितम्बर को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए उपस्थित रहेंगे। साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष जसवन्त सैनी एवं प्रदेश मंत्री कौशलेन्द्र एवं कार्यालय सहायक आनंद पाण्डेय भी उपस्थित रहेंगे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2017
M T W T F S S
« Aug    
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in