*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | September 20th, 2017

मुख्यमंत्री ने नवरात्रि पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी

Posted on 20 September 2017 by admin

नवरात्रि पर सभी शक्तिपीठों एवं देवी मन्दिरों में तीर्थ यात्रियों
को हर सम्भव सुविधा देने के लिए राज्य सरकार कटिबद्ध
लखनऊ: 20 सितम्बर, 2017

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने नवरात्रि के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय संस्कृति में माँ दुर्गा की उपासना का अत्यधिक महत्व है। नवरात्रि तथा दुर्गा पूजा के अवसर पर विभिन्न वर्गों की सहभागिता से सामाजिक समरसता सुदृढ़ होती है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि नवरात्रि पर प्रदेश में स्थित सभी शक्तिपीठों एवं देवी मन्दिरों में दर्शनार्थियों एवं तीर्थ यात्रियों को हर सम्भव सुविधा देने के लिए राज्य सरकार कटिबद्ध है। यह जानकारी आज यहां देते हुए प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि नवरात्रि में श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके दृष्टिगत मुख्यमंत्री जी ने पुलिस-प्रशासन, परिवहन, बिजली, स्वास्थ्य एवं स्थानीय निकाय प्रशासन आदि को जरूरी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
दर्शनार्थियों की सुरक्षित यात्रा, दर्शन एवं वापसी की व्यवस्था के लिए बेहतर परिवहन व्यवस्था सुनिश्चित हो सके, इसके लिए अतिरिक्त बसों/परिवहन की व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही, जिन शक्तिपीठों में नदी एवं सरोवर है, वहां पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए गोताखोरों की व्यवस्था की जाए। सभी शक्तिपीठों पर 24 घण्टे बिजली दिए जाने के साथ ही, अतिरिक्त ट्रांसफाॅर्मरों की व्यवस्था के निर्देश भी दिए गए हंै।
श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सम्बन्धी सहूलियत देने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वे जिला एवं अन्य महत्वपूर्ण चिकित्सालयों को श्रद्धालुओं की चिकित्सा सुविधा के लिए पूरी तरह तैयार रखें। किसी भी आकस्मिकता एवं मौसमी बीमारियों के लिए पर्याप्त दवा एवं डाॅक्टरों का प्रबन्ध सुनिश्चित करने के साथ ही, शक्तिपीठों/प्रमुख देवी मन्दिरों के पास यथावश्यक चिकित्सा कैम्पों की व्यवस्था की जाए। सभी जिलाधिकारियों, नगर आयुक्तों तथा अधिशासी अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि नवरात्रि के अवसर पर शक्तिपीठों एवं देवी मंदिरों पर श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए वहां पर पर्याप्त स्वच्छता एवं साफ-सफाई की निरन्तर व्यवस्था की जाए।
शक्तिपीठों एवं देवी मंदिरों के आसपास के क्षेत्र में यात्रियों की दैनिक क्रिया के लिए पर्याप्त जन सुविधाओं की व्यवस्था के साथ ही, आवश्यकतानुसार सचल शौचालयों की उपलब्धता भी सुनिश्चित हो। संक्रामक बीमारी की रोकथाम के लिए चूना आदि के छिड़काव की मुकम्मल व्यवस्था के साथ ही, शक्तिपीठों एवं देवी मंदिरों के आसपास पेयजल एवं टैंकरों की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। जिला प्रशासन द्वारा देवी मन्दिरों एवं शक्तिपीठों के आस-पास बिकने वाले खाद्य पदार्थों को मिलावट रहित रखने एवं प्रदूषित खाद्य पदार्थ की बिक्री पर प्रभावी रोक लगाई जाए।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने सुनी जन समस्याएं

Posted on 20 September 2017 by admin

press-33मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज अपने सरकारी आवास पर जनता की समस्याओं को सुना। प्रदेश के दूर-दराज क्षेत्रों से आए लोगों ने अपनी विभिन्न समस्याओं से सम्बन्धित आवेदन पत्र मुख्यमंत्री जी को दिए। मुख्यमंत्री जी ने जनता को उनकी शिकायतों पर शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया तथा अधिकारियों को जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए।
जनपद आजमगढ़ से आयीं सुश्री मंजू ने अपने पुत्र के स्कूल में दाखिले के लिए मुख्यमंत्री जी से आग्रह किया। भदोही से आयीं सुश्री ज्योति ने जमीन का कब्जा दिलाने का अनुरोध किया। जनपद रामपुर के श्री रोहित कुमार ने दिव्यांग पेंशन दिलाने का आग्रह किया। हरदोई के श्री जय प्रकाश तिवारी ने अपनी पुत्री के लिए शादी अनुदान व आजमगढ़ से आए श्री महेन्द्र कुमार ने रीढ़ की हड्डी के इलाज हेतु आर्थिक सहायता दिलाने का निवेदन किया।
इनके अलावा भी बड़ी संख्या में लोगों ने मुख्यमंत्री जी से भेंट कर अपनी समस्याओं को बताया। मुख्यमंत्री जी ने सभी मामलों में प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने महाराजा अग्रसेन जयन्ती पर बधाई दी

Posted on 20 September 2017 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने महाराजा अग्रसेन जयन्ती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है।
एक बधाई संदेश में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने अपने शासनकाल में समाज के सभी वर्गाें के कल्याण के लिए कार्य किया। महाराजा अग्रसेन का बन्धुत्व तथा सद्भाव का संदेश वर्तमान समय में और अधिक प्रासंगिक है।

Comments (0)

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की कई मांगों पर मुख्यमंत्री सहमत

Posted on 20 September 2017 by admin

मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद संतुष्ट दिखा राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद का शिष्ट मण्डल
पुरानी पेंशन, कैशलेस चिकित्सा, मोटर साईकिल भत्ता, 50 वर्ष पर अनिवार्य सेवानिवृत्ति आदि पर वार्ता।
मुख्यमंत्री द्वारा कर्मचारियों का उत्पीड़न न होने तथा सेवा सम्बन्धी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन।
रा0 अध्यक्ष हरि किशोर तिवारी के नेतृत्व में मिला प्रतिनिधि मण्डल।

cm-yogiराज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी, महामंत्री शिवबरन सिंह यादव और विशिष्ट बी.टी.सी के अध्यक्ष संतोष तिवारी, परिषद के नेता संजीव गुप्ता ने आज मुख्यमंत्री से मुलाकात कर पुरानी पेशन बहाली, मोटरसाइकिल भत्ता, कैशलेस सुविधा एवं जबरन सेवानिवृत्ति जैसे मुद्दो में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ से लम्बी वार्ता के उपरान्त मुख्यमंत्री से मिले आश्वासन से परिषद के नेता संतुष्ट नजर आये। मुख्यमंत्री ने इस दौरान मोटर साइकिल भत्ता एवं जबरन सेवानिवृत्ति पर सकारात्मक जबाब दिया और कहा कि जब काम सरकारी किया जा रहा है तो मोटर साइकिल भत्ता मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि पचास साल के बाद समीक्षा के आधार पर सेवानिवृत्ति में छोटे नही बल्कि बड़े अधिकारियों पर उनकी नजर है। उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारियों का उत्पीड़न नही होने दिया जाएगा हमें जिससे विकास में सहयोग लेना है उनका उत्पीडऩ कैसे होगा।
परिषद की तरफ से कहा कि राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद का शिष्ट मण्डल अध्यक्ष हरि किशोर तिवारी के नेतृत्व में एनेक्सी भवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से मिलकर प्रदेश के कर्मचारियों को कैशलेस चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से लागू करने हेतु हेल्थ कार्ड अभियान चलाकर शीघ्र बनवाने, तथा उच्च तकनीकी क्षमता वाले अस्पतालों के साथ समझौता करने मोटर साईकिल भत्ता प्रदान करने आउट सोर्सिग व संविदा व्यवस्था समाप्त कर सीधी भर्ती करने, पुरानी पंेशन व्यवस्था लागू करने, 50 वर्षो पर अनिवार्य सेवानिवृत्त करने की नीति हेतु दिशा निर्देश तय करने ए.सी.पी. में बहुत अच्छा (टमतल ळववक) की बाध्यता समाप्त करने, रिक्त पदों पर भर्ती शुरू करने विलम्ब से विनियमिता हुए कर्मचारियों को पूर्व में की गई सेवाओं को जोड़कर लाभ देने, अभियान चला कर पदोन्नतियां करने विभागीय विवाद प्रतितोष फोरम को क्रियाशील करने, आदि मांगो पर विस्तार से चर्चा हुई है।
‘‘पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली‘‘
एक समझौता 2005 से प्रदेश की कर्मचारियों के पुरानी पेंशन व्यवस्था के स्थान पर नई अंश दायाी पेंशन व्यवस्था लागू है। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के सांसद रहते, तत्कालीन प्रधान मंत्री, वित्त मंत्री भारत सरकार को लिखे पत्र संस्तुति पर योगी जी, का कहना है कि प्रकरण भारत सरकार का है नीतिगत भी है, इस पर उच्च स्तर निर्णय लिया जाना है। तथा उन्होंने प्रकरण ध्यान देने का आश्वासन दिया। वर्ष 2014 के लोक सभा निर्वाचन के समय तत्कालीन मा0 भाजपा ..के राष्ट्रीय अध्यक्ष व वर्ममान सांसद लखनऊ व ग्रह मंत्री भारत सरकार के लिखित आश्वासन पर प्रदेश के कर्मचारियों द्वारा ‘‘नोटा‘‘ के प्रयोग का अभियान समाप्त कर दिया गया था। पदाधिकारियों द्धारा पुरानी पेंशन स आच्छादित करने की मांग को जोरदार ढंग से उठाया गया।
कैशलेस चिकित्सा व्यवस्था
2. प्रदेश के कर्मचारियों को असाध्य रोगों के उपचार हेतु दीनदयाल उपाध्याय उ.प्र. के राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा सुविधा प्रदान करने वाले विशिष्ट संस्थायें के अनुबन्ध न होने, तथा हेल्थ कार्ड बनाने मे ंप्रगति न होने पर परिषद के शिष्ट मण्डल द्धारा संज्ञान में लाया गया। शिष्ट मण्डल द्वारा सूचना के अधिकार के अर्न्तगत प्रदेश भर के विभागांे से सूचना मंगाई गई थी, जिसके अवलोकन से यह स्पष्ट हो रहा है कि अभी तक विभागों में हेल्थ कार्ड बनने की प्रगति या तो शून्य है या अत्यंत धीमी हैं । मुख्यमंत्री द्वारा व्यवस्था शीघ्र लागू कराने की आश्वासन दिया गया।
अति उत्तम वार्षिक प्रविष्टि सप्तम वेतन समिति की संस्तुति है कि ए0सी0पी0 व्यवस्था का लाभ प्रदान करने में संतोषजनक प्रविष्ठि के स्थान पर अति उत्तम (टमतल ळववक) की बाध्यता समाप्त करते हुए पूर्व प्रचलित व्यवस्था के अनुसार ही ए0सी0पी0 सहित समस्त लाभ दिये जाने की मांग पर मार्ग दर्शन सिद्धान्त बनाने का आश्वासन मिला।
50 वर्षो पर अनिवार्य सेवा निवृत्ति परिषद की मांग पर मुख्य मंत्री द्वारा निचले स्तर के कर्मचारियों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय न करने व अपेक्षाकृत उच्च पदो पर स्क्रीनिंग की कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया गया। सरकार की मंशा के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा बताया गया कि इस की व्यापक समीक्षा की जायेगी। कि किसी छोटे कर्मचारियो के साथ अन्याय न होने पायें।

मोटर साईकिल भत्ता फील्ड कर्मचारियों द्वारा प्रायः अपनी मोटर साइकिलों से शासकीय कार्य किये जाते हैं ऐसे संवर्गो को चिन्हित करते हुए उन्हें मोटर साइकिल के रख रखाव पेट्रोल आदि हेतु भत्ता स्वीकृत किये जाने पर सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया गया।सरकारी कर्मचारियों कि सेवा सम्बंधी समस्याओं का जिला, विभाग तथा शासन स्तर पर नियमित बैठकों के सम्बंधी में आवश्यक दिशा निर्देश जाराी करने का आश्वासन भी इस दौरान मुख्यमंत्री द्धारा प्रतिनिधि मण्डल को दिया गया।
वर्ता के दौरान विशिष्ठ बी.टी.सी.के रूप में कार्यरत शिक्षकों जिन्होंने एक अप्रैल 2005 के पूर्व प्रशिक्षिण प्राप्त कर लिया है को पुरानी पेंशन प्रदानर करने, राजकीय कर्मचारियों की भॉति बेसिक शिक्षकों को चिकित्सा सुविधा प्रदान करने, बेसिक शिक्षकों की पदोन्नति में ठहराव तथा स्थानान्तरण के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई इस पर मुख्यमंत्री जी ने सकारात्मक आश्वासन दिया। राजस्व विभाग के लेखपालों को लेपटाप/स्मार्टफोन देने,राजस्व निरीक्षकों के पद पर शत प्रतिशत पदोन्नति करने हेतुं कैबिनेट बैठक में निर्णय कराने का आश्वास दिया गया।

Comments (0)

जानकीघाट मंदिर अयोध्या पर जनमजेय महाराज के साथ शिया धर्म गुरू कल्वे जव्वाद सुन्नी धर्म गुरू तथा लखनऊ की टीले बाली मस्जिद के अब्दुल मन्नान ने अयोध्या विवाद मे बातचीत का विकल्प तैयार करने की कोशिश

Posted on 20 September 2017 by admin

img-20170920-wa0011

Comments (0)

प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में आर्थिक, सामाजिक, भौतिक एवं आधारभूत ढांचा विकसित करने के लिये संचालित श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन योजनान्तर्गत चयनित 08 क्लस्टरों के कार्य कराने के मुख्य सचिव ने दिये निर्देश

Posted on 20 September 2017 by admin

योजनान्तर्गत क्लस्टर के अन्तर्गत चयनित ग्रामों के विभिन्न आयु वर्ग के युवाओं एवं
मध्यम आयुवर्ग के ग्रामवासियों का मत प्राप्त कर ग्रामीण अंचलों में शहरवासियों की
भांति सुविधायें विकसित करने हेतु कार्यों को अंजाम दिया जाये: मुख्य सचिव

dsc_4855 उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार ने निर्देश दिये हैं कि प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में आर्थिक, सामाजिक, भौतिक एवं आधारभूत ढांचा विकसित करने के लिये संचालित श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन योजनान्तर्गत प्रथम चरण में चयनित 08 क्लस्टरों के कार्यों को गुणवत्ता और समयबद्धता साथ सम्पादित कराया जाये। योजनान्तर्गत प्रदेश के 07 जनपदों-लखनऊ, मिर्जापुर, कुशीनगर, फिरोजाबाद, चित्रकूट, गाजियाबाद एवं गौतमबुद्ध नगर के 08 क्लस्टर के अन्तर्गत चयनित ग्रामों में मूलभूत सुविधायें-पेयजल, ग्रामीण सड़कों का विकास, स्कूलों का आधुनिकीकरण कराया जाये।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन की स्टेट लेवल इम्पावर्ड कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रुर्बन मिशन योजना के अन्तर्गत चयनित ग्रामों में ग्रामवासियों को उनकी इच्छानुसार शहरवासियों की भांति सुविधायें ग्रामों में ही उपलब्ध कराने हेतु कार्य कराया जाये। उन्होंने कहा कि क्लस्टर के अन्तर्गत चयनित ग्रामों के विभिन्न आयु वर्ग के युवाओं एवं मध्यम आयुवर्ग के ग्रामवासियों से मत प्राप्त कर ग्रामीण अंचलों में शहरवासियों की भांति सुविधायें विकसित करने हेतु कार्यों को अंजाम देने हेतु वित्तीय व्यवस्था समय से सुनिश्चित करा ली जाये।
बैठक में जनपद लखनऊ के चिनहट ब्लाक के क्लस्टर जुग्गौर, जनपद मिर्जापुर के तहसील मड़ियाव में पटेहरा कला क्लस्टर, जनपद कुशीनगर में बांसगांव क्लस्टर, जनपद फिरोजाबाद के टुण्डला तहसील के रुधारु मुस्तकिल क्लस्टर, चित्रकूट के मऊ मुस्तकिल एवं कशहाई क्लस्टर, गाजियाबाद जनपद के डासना देहात क्लस्टर तथा गौतमबुद्ध नगर में चिटेहरा क्लस्टर के अन्तर्गत चयनित ग्रामों में ग्रामवासियों को शहरवासियों की भांति विभिन्न विभागों के अन्तर्गत आधारभूत सुविधायें उपलब्ध कराने हेतु सम्बन्धित जनपदों से प्राप्त विस्तृत परियोजना रिपोर्ट को स्वीकृृृति प्रदान की गई।
बैठक में अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज श्री चंचल तिवारी, प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास श्री अनुराग श्रीवास्तव, प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य श्री प्रशांत त्रिवेदी, आयुक्त ग्राम्य विकास श्री पार्थ सारथी सेन शर्मा, सचिव वित्त श्री एम0पी0अग्रवाल सहित सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी तथा विभागीय वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

Comments (0)

श्री राजबब्बर, सांसद ने प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके सुख, समृद्धि एवं उन्नति की कामना की है

Posted on 20 September 2017 by admin

नवरात्रि एवं दशहरा के पावन पर्व पर उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर, सांसद ने प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके सुख, समृद्धि एवं उन्नति की कामना की है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री बब्बर ने अपने संदेश में कहा है कि यह पर्व हम सभी को सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलते हुए समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने की प्रेरणा देता है। हमें सामाजिक एकता व समरसता बनाये रखने का संकल्प लेना चाहिए।

Comments (0)

राजस्व वसूलने के तर्क को छोड़कर पूरी तरह शराब बन्दी करनी चाहिए

Posted on 20 September 2017 by admin

आज मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रदेश सरकार ने उ0प्र0 आबकारी अधिनियम 1910 में अध्यादेश के माध्यम से संशोधन करते हुए शराब की अवैध बिक्री, तस्करी एवं निष्कर्षण पर नियन्त्रण लगाने के लिए अधिनियम की दण्डक धाराओं में कठोर दण्ड का प्राविधान किये जाने के लिए धारा 60 (क) जोड़ने का प्रस्ताव किया है जिसमें अवैध शराब के उपयोग से मृत्यु होने, स्थायी अपंगता होने पर इस शराब को देने वाले अपराधी व्यक्ति को आजीवन कारावास अथवा 10 लाख रूपये का जुर्माना अथवा मृत्यु दण्ड का प्राविधान किया है, जिसका कारण सरकार ने अपने नोट में बताया है कि हरियाणा राज्य से प्रदेश में अवैध शराब की तस्करी हो रही है और 2016-17 में राजस्व अर्जन में बहुत बड़ी कमी आयी है। राजस्व की कमी के लिए कठोर दण्ड देने का प्राविधान करने वाली सरकार दूसरी उन सारी चीजों में जिनमें मिलावट का जहर आज प्रदेश की आम जनता के स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहा है, कोई कार्यवाही नहीं कर रही है और नागरिकों की जिन्दगी राजस्व के मुकाबले कम मानी जा रही है। शायद इसीलिए योगी सरकार ने शराब बन्दी की मांग करने वाली महिलाओं पर प्रदेश भर में लाठीचार्ज कराया है क्योंकि इन्सान की जिन्दगी से ज्यादा सरकार को मिलने वाले राजस्व की अधिक चिन्ता है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता संजय बाजपेयी ने कहा कि हम कल्याणकारी राज्य में रह रहे हैं। कल्याणकारी राज्य में आम आदमियों की जिन्दगी ज्यादा कीमती होती है। इसलिए राजस्व वसूलने के तर्क को छोड़कर पूरी तरह शराब बन्दी करनी चाहिए। क्या योगी सरकार इस कदम को उठाकर प्रदेश के जनकल्याण को महत्व प्रदान करेगी?

Comments (0)

प्रवास कार्यक्रम - भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 20 September 2017 by admin

लखनऊ 20 सितम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी आलोक अवस्थी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद डा0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय 21 सितम्बर को 12.30 बजे वाराणसी सर्किट हाउस से सड़क मार्ग द्वारा बाबूसराय (संतरविदास नगर), महराजगंज में औराई चैराह, घोसियां में माधो सिंह, लाल नगर में गोपीगंज, नरउर बार्डर (मीरजापुर) हनुमान नगर में मंगल कार्पेट, चेतगंज में पटेहरा मोड़, पवन सिंह के पेट्रोल पम्प पर, तिलठी में मवैया, सायं 03.15 बजे प्रदेश अध्यक्ष जी श्री कृष्ण शारदा बालिका इण्टर कालेज मवैया में स्वागत सभा को संबोधित करेंगे। चील्ह तिराहा में पुराने बाड़ा, गंगापुर शास्त्री ब्रिज में विष्णु सोनकर के घर के पास, नटवा तिराहा में बसही, अमरावती चैराहा व बसही, अमरावती चैराहा व पटेंगरा नाला तिराहा में भव्य स्वागत में शामिल होंगे। तथा सायं 04.25 बजे विन्ध्याचल में चल रही पूज्य मोरारी बापू की कथा में शामिल होंगे तथा 04.40 बजे अष्टभुजा गेस्ट हाउस पहुंचेंगे तत्यपश्चात विन्ध्याचल में माँ विन्ध्यवासिनी जी का दर्शन करेंगे। तथा 06 बजे विन्ध्याचल से प्रस्थान कर 07.30 बजे वाराणसी सर्किट हाउस पहुंचेंगे।
22 तथा 23 सितम्बर को मा0 प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम में वाराणसी में उपस्थित रहेंगे। तथा 23 सितम्बर को सायंकाल वायुयान से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

Comments (0)

हम तुष्टीकरण और जातिवाद की राजनीति नहीं करते - मोहसिन रजा

Posted on 20 September 2017 by admin

21 सितम्बर को जन सहयोग केन्द्र पर कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन रहेंगे उपस्थित
121लखनऊ 20 सितम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर जनसमस्याओं के निराकरण के लिए राज्यमंत्री मोहसिन रजा उपस्थित रहे। जनसहयोग केन्द्र पर आये हुए लोगो की समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों को उसके निस्तारण के लिए आदेश दिये। श्री सिंह ने दोपहर 11 बजे से दोपहर 01 बजे तक जनसमस्याओं का निस्तारण किया। मा0 मंत्री जी के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूराम निषाद एवं प्रदेश मंत्री शंकर गिरी जनसमस्याओं के निराकरण में जुटे रहे।
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा सरकार पर लगाये जा रहे सवाल का जबाब देते हुए श्री मोहसिन रजा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री का संतुलन बिगड़ा हुआ है, अपनी घर की लड़ाई से लेकर प्रदेश की लड़ाई में भी वो पूरी तरह से परास्त हुये हंै। उन्हें पहले अपना आंकलन करना चाहिए। प्रदेश में भाजपा की सरकार जो माननीय योगी जी के नेतृत्व में चल रही है वो चहुमुखी विकास कर रही है, पूर्ववर्ती सरकार में विकास कार्य को कभी देखा नहीं, कभी सोचा नहीं था कि विकास क्या है ? जिस सरकार में 3 प्रतिशत विकास हुआ हो बाकी भ्रष्टाचार हुआ हो, उससे आप क्या उम्मीद करेंगे।
अल्पसंख्यकों पर पूछे गये सवाल का जबाव देते हुए श्री रजा ने कहा कि सुकून और विश्वास के साथ अल्पसंख्यक भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं, और जुड़ भी रहे हैं चाहे वह महिला शसक्तिकरण के बाद महिलाओं के उत्थान की बात की जाये या फिर ट्रिपल तलाक से उन्हें न्याय मिला हो, अल्पसंख्यक कल्याण की तमाम अन्य योजनाएं केन्द्र व प्रदेश को जोड़कर मा0 योगी जी ने जिस तरह से आगे बढ़ाया है, चाहे वह मदरसा का मुद्दा हो, चाहे वक्फ की सम्पत्तियों को लेकर की गई अनियमितताएं हो। पिछली सरकार उसके समाधान में विफल रही हैं। भारतीय जनता पार्टी की सरकार इन योजनाओं में सफल हो रही है जो हमारी सरकार की योजनाएं है। प्रदेश की 22 करोड़ जनता को साथ लेकर ये सरकार चल रही है। हम तुष्टीकरण और जातिवाद की राजनीति नहीं करते है ये इस बात का सबूत है।
श्री रजा ने कहा कि यह सरकार पांच साल के लिए नहीं है, ये सरकार जन कल्याणी सरकार है और ये सरकार जनता के हितो की सरकार है। हमें नहीं लगता इस सरकार के बारे में कोई भी बुरा सोंचेगा।
भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर दिनांक 21 सितम्बर को सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए उपस्थित रहेंगे। साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूराम निषाद एवं प्रदेश मंत्री शंकर गिरी एवं कार्यालय सहायक आनंद पाण्डेय भी उपस्थित रहेंगे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2017
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in