*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | September 17th, 2017

जनता की राय पर निकाय चुनाव घोषणा पत्र बनाएगी आप

Posted on 17 September 2017 by admin

निकाय चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी अवध प्रान्त राज्य कार्यकारिणी की बैठक पार्टी कार्यालय सप्रू मार्ग पर संपन्न हुई जिसमे निकाय चुनाव संगठन विस्तार जैसे कई मुद्दों पर पार्टी ने फैसले लिए प् इसके अलावा निकाय चुनाव को लेकर अब तक की तैयारियों की समीक्षा प्रदेश सचिव सुधीर भारद्वाज की उपस्थिति व संगठन सयोजिका श्रीमती ब्रजकुमारी की अध्यक्षता में कई फैसले लिए गए प् आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने बताया कि संगठन संयोजिका श्रीमती ब्रजकुमारी को कानपुर दक्षिणीए रायबरेलीए अमेठीए उन्नाव सीतापुरए हरदोईए सभाजीत सिंह को फैजाबादए सुल्तानपुरए बाराबंकीए बहराइचए श्रावस्तीए अभिषेक मिश्रा को लखनऊए राजबहादुर को फर्रुखाबादए डॉण् सचिन्द्र वर्मा को अम्बेडकर नगरए आमोद सेंगर को कानपुर देहात कन्नौजए वेद प्रकाश को इटावाए पंकज सिंह को औरैयाए डॉण् एस पीण् सिंह कानपुर उत्तरीए जावेद ज़मील को लखीमपुर खीरीए बृजेश तिवारी को गोंडा बलरामपुर जिले का प्रभारी बनाया गयाए अनुज पाठक को कार्यालय प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई प् बैठक में सभी प्रकोष्ठों के प्रभारियों को 2 अक्टूबर तक जिलों में प्रकोष्ठों के गठन की समय सीमा निश्चित की गई प् साथ ही सीतापुरए हरदोईए बलरामपुर जिलों में पार्टी अपनी जिला इकाई का पुनर्गठन करेगी प्
नगरं निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी जनता से राय लेकर अपना घोषणा पत्र बनाएगी प् इसके लिए पार्टी कार्यकर्ता अगले एक सप्ताह के अन्दर गली मोहल्ले में जाकर बुनियादी समस्याओं पर लोंगो से राय लेकर प्रदेश कार्यालय को भेजेंगे प् प्रदेश प्रभारी संजय सिंह के निर्देशनुसार अवध जोन संगठन संयोजिका ब्रजकुमारी को जोन के संचालन का कार्य सौपने पर सभी साथियों ने हर्ष व्यक्त किया प् बैठक में अवध जोन यूथ विंग प्रभारी अंकुर कटियार भी मौजूद रहे

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने वाराणसी में प्रधानमंत्री जी के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित सफाई मित्रों के सम्मान समारोह में स्वच्छता मित्रों को सम्बोधित किया

Posted on 17 September 2017 by admin

press-01-3स्वच्छता आन्दोलन की शुरुआत प्रधानमंत्री जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से आरम्भ हो,
तो इसका संदेश पूरी दुनिया में जाएगा: मुख्यमंत्री

स्वच्छता कार्यक्रम प्रधानमंत्री जी की
प्राथमिकता के प्रमुख कार्यक्रमों में से एक

स्वच्छता को सेवा से जोड़ने कार्य अद्भुत है

स्वच्छता मित्रों को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

मुख्यमंत्री ने 50 मोटर साइकिल पुलिस जवानों के
दस्ते को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया

मुख्यमंत्री ने वाराणसी के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की

लोक निर्माण विभाग, नगर निगम एवं वी0डी0ए0 सहित एन0एच0 के अधिकारियों
को सड़कों को अभियान चलाकर गड्ढामुक्त किए जाने के निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि स्वच्छता कार्यक्रम एक आन्दोलन बने और इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से आरम्भ हो, तो इसका संदेश पूरी दुनिया में जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता प्रधानमंत्री जी की प्राथमिकता के प्रमुख कार्यक्रमों में से एक है। उन्होंने काशी को स्वच्छता कार्यक्रम के नेतृत्व किए जाने की इच्छा व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने शपथ ग्रहण करने के साथ ही कहा था कि उनकी सरकार देश के गांव, गरीब, मजदूर, सफाईकर्मी सहित समाज के अन्तिम व्यक्ति पंक्ति में बैठे विकास से वंचित मजलूमों की है। जब प्रधानमंत्री जी ने देश की बागडोर संभाली उससे पहले का दौर राजनैतिक नेतृत्व की अस्थिरता का रहा। देश एवं प्रदेश में जो भी विकास योजनाएं बनाई गईं, उनमें गरीबों को ध्यान में नहीं रखा जाता रहा। ये योजनाएं वोट बैंक के दृष्टिगत बनाई जाती रहीं। press-01-9
मुख्यमंत्री जी आज वाराणसी के चैकाघाट स्थित सांस्कृतिक संकुल सभागार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित सफाई मित्रों के सम्मान समारोह में स्वच्छता मित्रों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को सेवा से जोड़ने का जो कार्य शुरू किया गया है, वह अद्भुत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी की जन-धन योजना के तहत 30 करोड़ गरीबों का बैंक खाता खोला गया। इसके माध्यम से वे गरीब लोग जो बैंकों में जाने की भी नहीं सोचते थे, वे आज बैंकांे से लेन-देन करते हैं।
योगी जी ने ‘आम के आम और गुठलियों के भी दाम’ मुहावरे का उदाहरण देते हुए कहा कि गरीब जो बैंकों में पैसे के अभाव में अपना खाता नहीं खोल पाते थे, उनका प्रधानमंत्री जी ने निःशुल्क बैंक खाता खुलवाया। साथ ही, किसी भी गरीब की अपरिहार्य स्थिति में मृत्यु हो जाने पर उसके बैंक खाते पर दो लाख रुपए तक का बीमा तथा धनराशि न होने पर भी बैंक खाते के आधार पर 5 हजार रुपए तक की धनराशि अपने बैंक खाते से निकालने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि कोई भी गरीब व्यक्ति भूखा न रहने पाए, यह सुनिश्चित कराए जाने हेतु हर गरीब व्यक्ति का राशन कार्ड बनवाया जा रहा है। राशन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़कर यह भी सुनिश्चित कराया जा रहा है कि कोई भी गरीब परिवार राशन कार्ड पाने से वंचित न रहने पाए। हर गरीब एवं पात्र व्यक्ति को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान ने अनाज प्राप्त हो, हर गरीब व्यक्ति के पास शौचालय हो, यह अभियान चलाया जा रहा है। press-01-5
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि दिसम्बर, 2017 तक प्रधानमंत्री जी के संसदीय क्षेत्र जनपद वाराणसी को पूरी तरह खुले में शौचमुक्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि कोई भी गरीब व्यक्ति को अपने मकान की छत मुहैया कराने के लिए प्रधानमंत्री गरीब आवास योजना (शहरी एवं ग्रामीण) संचालित की गई है। वाराणसी में जिन गरीब लोगों के पास अपनी छत नहीं है, प्रधानमंत्री जी अपने आगामी वाराणसी दौरे के दौरान उन 15 हजार गरीब पात्र परिवारों को आवासों का प्रमाण पत्र मुहैया कराएंगे। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक, पौराणिक एवं ऐतिहासिक दृष्टि से पूरी दुनिया में काशी की अपनी एक अलग पहचान है। लेकिन प्रधानमंत्री जी का संसदीय क्षेत्र होने के कारण यह और भी प्रमुख हो गया है। उन्होंने कहा कि काशी को पुनः स्थापित करना है।
योगी जी ने इस अवसर पर सैकड़ों स्वच्छता मित्रों को सम्मानित भी किया। इससे पूर्व, उन्होंने सफाई मित्रों के सम्मान समारोह का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया। उन्होंने पुलिस जवानों के 50 मोटर साइकिल दस्ते को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया और कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अपराधियों पर कानून का शिकंजा कसने में यह मोटर साइकिल दस्ता प्रभावी होगा। अपराधियों में कानून का डर अब दिखने लगा है। किन्तु अभी इसमें सुधार होने की आवश्यकता है, ताकि आम जनमानस राहत की सांस ले पाए। इससे पूर्व, मुख्यमंत्री जी ने सेण्ट्रल कोल फील्ड्स लिमिटेड के ‘लक्ष वृक्षारोपण अभियान’ के तहत पौधरोपण किया।
मुख्यमंत्री जी ने इस अवसर पर मण्डलीय आॅडीटोरियम में विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा भी की। उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ ट्रस्ट द्वारा 13 करोड़ रुपए की लागत से बनवाए जा रहे अन्न क्षेत्र के निर्माण कार्य को तय समय-सीमा में चालू कराए जाने पर जोर देते हुए कहा कि इस अन्न क्षेत्र में जहां गरीबों को निःशुल्क भोजन मुहैया कराया जाएगा, वहीं आम जनमानस भी काफी कम मूल्य पर भोजन कर सकेगा। उन्होंने अन्न क्षेत्र में भी स्वच्छ एवं आधुनिक रसोई की व्यवस्था कराए जाने पर जोर दिया।
योगी जी ने लोक निर्माण विभाग, नगर निगम एवं वी0डी0ए0 सहित एन0एच0 के अधिकारियों को सड़कों को अभियान चलाकर गड्ढामुक्त किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने 21 सितम्बर तक शहर की प्रमुख सड़कों को पूरी दुरुस्त कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने शत-प्रतिशत एल0ई0डी0 स्ट्रीट लाइट लगाए जाने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री जी ने ऊर्जा संचयन पर कहा कि यह सुनिश्चित कराया जाए कि दिन के उजाले में कोई स्ट्रीट लाइट न जलने पाए।
एयरपोर्ट से सर्किट हाउस आते वक्त मुख्यमंत्री जी की नजर सड़क के दोनों किनारों पर पड़े कूड़े की ढ़ेर पर पड़ी। उन्होंने इसका जिक्र बैठक में करते हुए अधिकारियों को सड़क के किनारे पड़ी पाॅलीथिन एवं कूड़े की सफाई कराने के निर्देश दिए। उन्होंने वाराणसी क्षेत्र की 17 परियोजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा इन परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास अपने 22 व 23 सितम्बर को वाराणसी दौरे के दौरान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से अब काशी बदल रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब आवास योजना के चयनित लाभार्थियों का पुनः सत्यापन कराए जाने हेतु जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कोई पात्र गरीब व्यक्ति आवास से वंचित न रहने पाए।
पेयजलापूर्ति की समीक्षा के दौरान योगी जी ने युद्वस्तर पर अभियान चलाकर शत-प्रतिशत पेयजल परियोजनाओं को जनोपयोगी बनाने हेतु जल निगम एवं जलकल के अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि पेयजल परियोजनाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने दूषित पेयजलापूर्ति हर हालत में रोके जाने पर जोर दिया।
मुख्यमंत्री जी ने 22 व 23 सितम्बर को प्रधानमंत्री जी के वाराणसी आगमन अवसर पर अराजीलाइन विकास खण्ड के शहंशाहपुर में लगने वाले पशु आरोग्य मेले में पशुओं को पानी, सूखा एवं हरा चारा आदि की व्यवस्था सहित पशुधन के उपचार एवं स्वास्थ्य परीक्षण आदि का समुचित इन्तजाम सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए। इस पशु आरोग्य मेले में 1000 पशुधन शामिल होंगे। मुख्यमंत्री जी द्वारा गंगातीरे नस्ल की गायें विकसित करने वालों को भी मेले में सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री जी ने प्रधानमंत्री जी के वाराणसी दौरे के दौरान सुरक्षा के चाक-चैबन्द एवं मुकम्मल इन्तजाम सुनिश्चित कराए जाने के भी निर्देश दिए।
इस अवसर पर होमगाड्र्स राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री अनिल राजभर, सूचना राज्यमंत्री डाॅ0 नीलकंठ तिवारी, अन्य जनप्रतिनिधिगण, प्रमुख सचिव सूचना एवं पर्यटन श्री अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव पशुधन सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने सांसद और रोहतक के मस्तनाथ मठ के महंत चाँदनाथ के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया

Posted on 17 September 2017 by admin

वे नाथ सम्प्रदाय के महत्वपूर्ण सन्त थे: योगी आदित्यनाथ

महंत चाँदनाथ का निधन समाज के लिए अपूरणीय क्षति: मुख्यमंत्री

महन्त चाँंदनाथ जी अपने समृद्ध सामाजिक कार्याें के लिए
सदैव याद किये जाएंगे: योगी आदित्यनाथ

01-13उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अलवर के सांसद तथा रोहतक के मस्तनाथ मठ के महंत चाँदनाथ के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
आज यहां जारी एक शोक संदेश में मुख्यमंत्री जी ने महंत चाँदनाथ के निधन को समाज के लिए अपूरणीय क्षति बताया है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की है।
मुख्यमंत्री जी ने रोहतक में उनके समाधि स्थल पहुंचकर श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि नाथ सम्प्रदाय के प्रतिष्ठित श्री बाबा मस्तनाथ मठ के महन्त श्री चाँदनाथ जी का निधन समस्त समाज खासकर सम्पूर्ण नाथ सम्प्रदाय के लिए अपूरणीय क्षति है। वे नाथ सम्प्रदाय के महत्वपूर्ण सन्त थे। उन्होंने कहा कि महन्त चाँंदनाथ जी अपने समृद्ध सामाजिक कार्याें के लिए सदैव याद किये जाएंगे।

Comments (0)

राज्यपाल ने सिविल अस्पताल जाकर भैय्या जी का हाल लिया

Posted on 17 September 2017 by admin

kcp_7557उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने आज डाॅ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय (सिविल अस्पताल) जाकर वयोवद्ध समाज सेवी भैय्या जी का हाल चाल लिया। भैय्या जी विगत कई दिनों से बीमार चल रहे हैं तथा उन्हें सिविल अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती किया गया था।
राज्यपाल ने सिविल अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्साधिकारियों से उनके स्वास्थ्य लाभ की जानकारी ली तथा उन्हें हर प्रकार की चिकित्सकीय सुविधा प्रदान करने के निर्देश भी दिए।

Comments (0)

भगवान महावीर के विचार पर चलने से जीवन में समाधान मिलता है - राज्यपाल

Posted on 17 September 2017 by admin

kcp_7444उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने आज जैन मिलन लखनऊ एवं जैन विद्या शोध संस्थान द्वारा आयोजित ‘विश्व मैत्री दिवस’ का उद्घाटन किया तथा ‘विश्व मैत्री सेवा सम्मान वर्ष 2017’ से श्री कपूर चन्द्र जैन पाटनी (गुवाहाटी, आसाम) को अंग वस्त्र, स्मृति चिन्ह व सम्मान पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि श्री हीरालाल निदेशक संस्कृति विभाग, श्री सुरेश जैन रितुराज अध्यक्ष भारतीय जैन मिलन, श्री शैलेन्द्र जैन उपाध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
राज्यपाल ने कहा कि भगवान महावीर के विचार पर चलने से जीवन में समाधान मिलता है। क्षमावाणी बड़प्पन की पहचान है। क्षमा मांगने के लिए संस्कार और मन की विशालता की आवश्यकता पड़ती है। जैन धर्म की विशेषता है कि जैन धर्म के संत जैसा बोलते हैं वैसे ही कर्म से उसका आचरण करते हैं। ऐसे आयोजन समाज का मार्ग दर्शन करते हैं। संतो एवं महापुरूषों द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलने से सफलता प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि संतो के संदेश का लाभ जनता तक पहुंचाएं।kcp_7499
श्री नाईक ने श्री कपूर चन्द्र जैन पाटनी को बधाई देते हुए कहा कि अच्छे व्यक्ति का सम्मान करने से स्वयं का सम्मान बढ़ता है। राज्यपाल ने आज के दिन की विशेषता बताते हुए कहा कि यह सुखद संयोग है कि आज विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर विश्व मैत्री दिवस का आयोजन किया जा रहा है तथा देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का जन्म दिवस भी है। उन्होंने अपनी ओर से तथा प्रदेश की जनता की ओर से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को जन्म दिवस की बधाई भी दी।
मुख्य वक्ता श्री कपूर चन्द्र जैन पाटनी ने कहा कि क्षमा और मैत्री जैन धर्म का सिद्धांत है। क्षमा से कल्याण होता है। उन्होंने कहा कि पूजा पद्धति को लेकर झगड़े से किसी का कल्याण नहीं हो सकता।
श्री सुरेश जैन रितुराज राष्ट्रीय अध्यक्ष भारतीय जैन मिलन ने कहा कि सबसे बड़ा धर्म अहिंसा है। अहिंसा से बड़ा कोई धर्म नहीं। अहिंसा एवं मैत्री से सबका समाधान हो सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पूरे विश्व में मैत्री का वातावरण बना रहे हैं।
कार्यक्रम में राज्यपाल सहित अन्य अतिथियों का भी सम्मान किया गया। इस अवसर पर श्री शैलेन्द्र जैन सहित अन्य लोगों ने भी अपने विचार रखे। धन्यवाद ज्ञापन श्री पीयूष जैन ने किया तथा संचालन श्री विशाल जैन द्वारा किया गया।

Comments (0)

बेटी शिक्षित होकर दो घरों का भला करने की क्षमता रखती है - राज्यपाल

Posted on 17 September 2017 by admin

kcp_7245उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने आज सिटी मान्टेसरी स्कूल के सभागार में ‘आल इण्डिया कान्फ्रेंस आफ इंटीलेक्चुअल्स’ द्वारा आयोजित ‘लैंगिक असंतुलन में बुद्विजीवियों की भूमिका’ विषयक चर्चा सत्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर संस्था द्वारा उत्तर प्रदेश रत्न सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें 19 विभूतियों को स्मृति चिन्ह, सम्मान पत्र व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। चर्चा सत्र में ले0 जनरल के0एम0 सेठ पूर्व राज्यपाल छत्तीसगढ़, न्यायमूर्ति एस0एन0 अग्निहोत्री, संस्था के अध्यक्ष श्री आर0सी0 दीक्षित, श्री जगदीश गांधी व अन्य विशिष्टगण भी उपस्थित थे। राज्यपाल ने विश्वकर्मा जयंती की बधाई दी तथा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को अपनी तथा प्रदेश की जनता की ओर से उनके जन्म दिवस की बधाई दी।kcp_7404
राज्यपाल ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि देश की आधी आबादी यानि महिलाओं को उचित प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। संगोष्ठी के विषय पर गंभीरता से विचार करने तथा उसे धरातल पर उतारने की जरूरत है। महिला सशक्तीकरण देश की प्रगति की दृष्टि से अहम मुद्दा है। भारतीय संस्कृति में कहा जाता है कि जहाँ महिला का सम्मान होता है वहीं देवों का अधिष्ठान होता है। भारतीय संविधान ने भी बराबरी का अधिकार दिया है। उन्होंने कहा कि बुद्धजीवी वर्ग केवल सलाह देने तक सीमित न रहे बल्कि बदलाव के घटक बने।
श्री नाईक ने कहा कि भ्रूण हत्या करने वाले यह नहीं सोचते की बेटी शिक्षित होकर दो घरों का भला करने की क्षमता रखती है। दहेज, बाल-विवाह, महिला पर अन्य प्रकार के हिंसात्मक कृत्य में परिवर्तन लाने के लिए समाज आगे आए। महिलाएं हर क्षेत्र में आगे आ रही हैं। पहले वे केवल नर्सिंग या शिक्षिका की नौकरी तक सीमित थीं पर वर्तमान में कार्यक्षेत्र बढ़ा है। विश्वविद्यालय में उपस्थिति के साथ प्रदर्शन में भी महिलाएं स्थान प्राप्त कर रही हैं। लगभग 65 प्रतिशत पदक बेटियों को मिलते हैं। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा के अभाव के कारण ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं की स्थिति संतोषप्रद नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें आत्मविश्लेषण करना चाहिए कि हम कहा खड़े हैं।
इस अवसर पर न्यायमूर्ति एस0एन0 अग्निहोत्री, ले0 जनरल के0एम0 सेठ, श्री जगदीश गांधी व अन्य ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में विधायक देवरिया श्री कमलेश शुक्ला, कुलपति प्रो0 मदन लाल ब्रह्म भट्ट, आई0ए0एस0 श्री जितेन्द्र सिंह, डाॅ0 राम एस0 दुबे, श्री आनन्देश्वर पाण्डेय, श्री रामेन्द्र त्रिपाठी, डाॅ0 कमला डी0 सिंह, श्री अनुपम मिश्रा, डाॅ0 एच0पी0 शर्मा, श्री मनोज कुमार अग्रवाल, डा0 शाबाद मोहम्मद, श्री अनिल अग्रवाल, डाॅ0 नीतू शर्मा, इंजीनियर पंकज अग्रवाल, श्रीमती उपासना अरोरा, श्री ज्ञान प्रकाश शर्मा, श्री असित कुमार चतुर्वेदी, श्री ए0सी0 पाण्डेय एवं श्री अभिनव सुशील को सम्मानित किया गया।

Comments (0)

प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित हुई भगवान विश्वकर्मा की पूजा

Posted on 17 September 2017 by admin

photo-pooja_2श्री विश्वकर्मा जंयन्ती के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय परिसर में भगवान विश्वकर्मा की विधिवत पूजन उत्सव का कार्यक्रम सम्मन्न हुआ। शिल्पकार के रूप में माने जाने वाले भगवान विश्वकर्मा के पूजनउत्सव पर परिसर में स्थिति उपकरणों की पूजा एवं आराधना की गई।
उक्त अवसर पर मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, प्रदेश सहमुख्यलय सहप्रभारी चैधरीलक्ष्मण सिंह, अतुल अवस्थी के साथ अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Comments (0)

मोदी जी के संकल्प स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत को साकार करना लक्ष्य आशुतोष टण्डन

Posted on 17 September 2017 by admin

21लखनऊ महानगर में भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्ददिवस के अवसर पर लवकुश नगर इन्दिरानगर के बाल्मिीक पार्क में स्वच्छ भारत एवं स्वस्थ्य भारत के मोदी जी के संकल्प को साकार करने के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य एवं स्वच्छता शिविर का आयोजन डाॅ0 पार्थ और भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आपदा राहत विभाग कार्यक्रम देख रहे श्री कुमार अशोक पाण्डेय द्वारा आयोजित किया गया। प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री श्री आशुतोष टण्डन( गोपाल टण्डन) स्वास्थ शिविर का विधवत उद्घाटन किया। सबसे पहले बाल्मीकि मंदिर जाकर गोपाल टण्डन तथा क्षेत्रीय संगठन महामंत्री ब्रज बहादुर एवं महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने पूजा अर्चना किया। स्वास्थ्य शिविर में लगे आंख के डाॅक्टर झरना सिंह तथा ंदंत चिकित्सक संजय कुमार, एलोपैथ फिजिशन वैभव खन्ना तथा आयुर्वेद चिकित्सक डाॅ0 प्रशीत शर्मा, डाॅ0 देव ज्योति शिविरों पर जाकर मरीजों चश्मा तथा दवा वितरण किया। लोगों के स्वास्थ्य की जांच 367 पंजीकरण किये गये जिनकों निःशुल्क औषधी उपलब्ध कराई गई।
इस अवसर पर बोलते कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन के कहा हम अपने लोकप्रिय नेता मा0 मोदी जी के संकल्प स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत को साकार करने के प्रति संकल्प बद्ध है। मंत्री जी ने कहा स्वच्छता महत्वपूर्ण विषय है जब अपने आस-पास स्वच्छता रखेगें तब आप स्वस्थ्य रहेगें। और जब आप स्वस्थ्य रहेगें तब राष्ट्र भी स्वस्थ्य रहेगा। स्वस्थ्य मन से पूरे मनोवेग से राष्ट्र के निर्माण सहयोग कर सकेगें। प्रत्येक व्यक्ति राष्ट्र के निर्माण में सहयोग कर सकता है। लोकप्रिय प्रधानमंत्री को सहयोग प्रदान कर सकता है मात्र कूडा का उचित प्रबन्धन करके, कूडा उचित स्थान पर डाले स्वच्छता अपनाये और अपने इष्ठ मित्रों को भी समझाये। इससे राष्ट्र के प्रति भागेदारी बढेगी और आप जिम्मेदार नागरिक का फर्ज पूरा कर सकेगें।
इस कार्यक्रम के अन्र्तगत स्वच्छता ही सेवा पूरी तरह साकार हो इस दिशा में प्रदेश सरकार के मंत्री श्री आशुतोष टण्डन एवं महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा कूडा कचरा प्रबन्धन के लिए उपस्थित यक्यियों को डस्टविन कूडा कचरा रखने का पात्र वितरित किया और ठोस द्रव्य को कचरे का का प्रबन्धन समझाया।
कार्यक्रम का प्रबन्धन डाॅ0 पार्थ ने किया संचालन कुमार अशोक पाण्डेय ने करते हुए कहा भगवान विश्वकर्मा, स्वामी विवेकानन्द, इंजीनियर विश्वसरैय्या विश्व में है मिशाल। वैश्विक प्रतिष्ठिा बढाने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी है बेमिशाल।

Comments (0)

योगी सरकार में अपराधियों का मनोबलल टूटा - डाॅ0 मनोज मिश्र

Posted on 17 September 2017 by admin

manoj-mishraलोक कल्याण संकल्प पत्र में दिये गये वायदे पर खरी उतरी सरकार
लखनऊ 17 सितम्बर 2017, भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्ररेश के अपराधियों का मनोबल तोड़ने के लिए गंभीर प्रयास किये है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने प्रदेश में अपराधियों की नकेल कसने के लिए भी योगी अदित्यनाथ सरकार की जबर्रश्त प्रशंसा की है। उन्होने कहा कि अपराधियों पर इनाम की धनराशि बढ़ाना एक उत्साह जनक कदम है, इससे ईमानदार पुलिस अधिकारियों का मनोबल बढेगा। अपराधियों का मनोबल टूटेगा।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मिश्र ने कहा कि योगी सरकार में अपराधियों की घरपकड़ एवं सजा दिलाने हेतु प्रयासों ने काफी तेजी लाई गई है ईनाम की राशि बढाना बदमाशों पर नकेल कसने की दिशा में एक जबर्दश्त कदम है । अपराधियों की बडे पैमाने पर गिरफ्तारी तथा इनकाउण्टर प्रदेश की योगी सरकार में पुलिस के बढे हुए मनोबल का परिणाम है।
डाॅ0 मिश्र ने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री योगी अपराधियों के प्रति बेहद सख्त है। उन्होने अपराधियों के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही का निर्देश दिया है, जो अत्यन्त सराहनीय है। पुलिस का मनोबल बढ़ाने के लिए अच्छे पुलिस कप्तानों की पीठ भी ठोकी है। उनका यह कहना कि कानून व्यवस्था के साथ किसी को भी खिलाड नहीं करने दिया जाएगा। उनकी अपराध और अपराधियों के प्रति दृढ मानसिकता दर्शता है। योगी सरकार में अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नही जाएगा। योगी सरकार में अपराधियों की जगह जेल है या प्रदेश के बाहर या ऊपर। प्रदेश अपराध मुक्त होकर रहेगा।

Comments (0)

प्रदेश भर में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम आन्दोलन बना- डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय , काशी में मुख्यमंत्री योगी, गाजियाबाद में प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय, बरेली में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व झांसी में

Posted on 17 September 2017 by admin

प्रदेश भर में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम आन्दोलन बना- डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

drmकाशी में मुख्यमंत्री योगी, गाजियाबाद में प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय, बरेली में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व झांसी में डाॅ0 दिनेश शर्मा हुए शामिल
लखनऊ 17 सितम्बर 2017, वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में कहा कि भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा 02 अक्टूबर 2014 को गांधी जयन्ती पर लिया गया संकल्प ‘‘स्वच्छ भारत अभियान‘‘ अब एक बृहत आंदोलन बन गया है। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश की जनता विशेषकर माताओ व बहनों से स्वच्छता में सहयोग देने की अपील की। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने स्वच्छता अभियान को सेवा से जोड़ने का कार्य किया । मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छता से कई समस्याओं का समाधान होगा। स्वच्छता से पूरी दुनिया में भारत की छवि सुधरेगी तथा देश में एक स्वच्छ वातावरण का र्निमाण भी होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी के स्वच्छता मिशन में सभी अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।
प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी ने गाजियाबाद में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम को गति प्रदान करते हुए कहा कि भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री मोदी जी का स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत अभियान आज आन्दोलन का वन गया है। उन्होने यमएम जी हास्पिटल में फल वितरण कर स्वच्छता से सेवा कार्यक्रम को गति प्रदान किया। भारतीय जनता पार्टी अपने लोकप्रिय नेता के जन्मदिन को स्वच्छता ही सेवा के रूप में पूरे प्रदेश में मना रहा है। पार्टी के सभी वरिष्ठ से लेकर कनिष्ठ तक नेता व कार्यकर्ता इस अभियान का सफल बनाने के लिए संकल्प बद्ध होकर काम कर रहे है।
बरेली में आयेजित स्वच्छता ही सेवा कार्यकार्यक्रम में बोलते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राष्ट्रीय कर्तव्य, राष्ट्रीय धर्म है व राष्ट्रीय आन्दोलन है मोदी जी के संकल्प को पूरा करने के लिए पूरा बरेली, पूरा प्रदेश, पूरा देश खडा है। बरेली में केशव प्रसाद मौर्य ने हरूननला इलाके की कश्यप बस्ती में सफाई अभियान चलाया। इस दौरान डिप्टी सीएम के साथ प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल और अन्य स्थानीय नेता भी मौजूद रहे।
अलीगढ महानगर में आयोजित स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में बोलते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री अरुण सिंह ने कहा कि सरकार एवं प्रधानमंत्री श्री मोदी जी की प्राथमिकता है स्वच्छ भारत, इसके लिए हम भारत भूमि के प्रत्येक जन को सहयोग करना चाहिए केवल सरकार इस कार्य को भलीभांति नहीं कर सकती जब तक जनता का सहयोग नहीं मिलेगा। इसी कारण जनता में संदेश देने के लिए स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम प्रारम्भ किया गया है।
झांसी में आयोजित स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में बोलते हुए उपमुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा ने कहा कि अक्टूबर 2018 से हमारी सरकार बुंदेलखंड को 24 घंटे बिजली देगी। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन की अधिकारियों और कर्मचारियों को शपथ दिलाई एवं सूरज प्रसाद बालिका इंटर कॉलेज पहुंचकर झाड़ू लगाई और वहां की सफाई व्यवस्था देखी । उन्होने कहा कि संगठन ने नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा दिन के रूप में मनाने का संकल्प लिया है। इसी लिए हम झांसी में स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता की शपथ दिलाने आएं है।photo-k
कन्नौज में आयोजित स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में बोलते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि मा0 मोदी जी प्रधानमंत्री के रूप में लाल किले से अपने शपथ के बाद पहले सम्बोधन में स्वस्थ्य भारत स्वच्छ भारत का संकल्प लिया था आज एक अन्दोलन का रूप ले चुका हैं।
कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन ने आयोजित स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि लोकप्रिय प्रधानमंत्री का जन्मदिन भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के माध्यम से पूरा देश मना रहा है। आज स्वच्छता अभियान एक राष्ट्रीय पर्व बन गया है।
इसी प्रकार प्रदेश के अन्य जिलों में आयोजित स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में उपस्थित लोगों में एसटी-एससी आयोग अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया रायेबरेली, केन्द्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ला नोएडा महानगर, केन्द्रीय मंत्री डा0 सतपाल सिंह बागपत, उ0प्र0 सरकार में कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही देवरिया, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना शाहजहांपुर, कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य अमेठी, कैबिनेट मंत्री सतीश महाना कानपुर दक्षिण, कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह पीलीभीत, कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी कानपुर देहात अकबरपुर, कैबिनेट मंत्री एसपी सिंह बघेल फिरोजाबाद जिला, कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचैरी वाराणसी जिला, कैबिनेट मंत्री रमापति शास्त्री बाराबंकी, कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह बस्ती, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक हरदोई, कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चैधरी लखनऊ जिला, कैबिनेट मंत्री चेतन चैहान फर्रूखाबाद, कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा मथुरा, कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप ‘मोती सिंह’ प्रतापगढ़, कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा बहराइच कैबिनेट मंत्री नन्द कुमार ‘नंदी गुप्ता’ इलाहाबाद में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल श्रावस्ती, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुरेश राणा सम्भल, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी हाथरस, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भूपेन्द्र सिंह चैधरी मुरादाबाद, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्म सिंह सैनी सहारनपुर महानगर, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनिल राजभर चन्दौली, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह सिद्धार्थनगर, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गुलाबों देवी रामपुर, तथा राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद कुशीनगर, राज्यमंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह धुन्नी सिंह कौशाम्बी, गिरीश यादव जौनपुर, राज्यमंत्री बलदेव ओलख बरेली जिला, राज्यमंत्री सुरेश पासी गाजीपुर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी कन्नौज, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश शर्मा कानपुर ग्रामीण, प्रदेश उपाध्यक्ष अश्विनी त्यागी मुजफ्फरनगर, प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया नोएडा जिला, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक आजमगढ़, प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर जौनपुर, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता लखीमपुर, प्रदेश मंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला सीतापुर, पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष पुरूषोत्तम खण्डेलवाल एटा, सांसद धर्मेन्द्र कश्यप बदायूं में स्वच्छता ही सेवा अभियान कार्यक्रम में शामिल हुए।
स्वच्छता ही सेवा पखवारा कार्यक्रम का समन्वय भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री वीरेन्द्र तिवारी कर रहे हैं।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2017
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
252627282930  
-->









 Type in