Archive | May 15th, 2013

आनंद मिलिंद लाएंगे वापस लोरियों का जमाना

Posted on 15 May 2013 by admin

edited-rajuचाहे गरीब की बस्ती में रोता एक बच्चा होए या अंबानी के पैलेस में रोता हुआ राजकुमार इन दोनों को चुप कराने का मीठा सा तरीका है उनको लोरी सुनाना। यह लोरी मैंने भी सुनी है आपने भी सुनी है और हिंदुस्तान के उन करोड़ों बच्चों ने सुनी है जिन्हें रातो को नींद नहीं आती है। लेकिन पिछले कुछ सालों से संगीत की दुनिया में ढंग बेढंग के गाने आ रहे हैं जिससे बच्चे सोने के बजाय डर जाते हैं। ऐसे माहौल में लोरी के गायक कपिल रौनक ने बरसों बाद लोरियों को वापस लाने की ठान रखी है। और उन्होंने लोरियों की महारानी अलका याज्ञिक के साथ में श्लोरीश् नाम से एक अलबम तैयार किया है जिसमें आठ गाने उन्होंने गाएं हैं। इन गानों को मधुर संगीत दिया है जाने माने संगीतकार आनंद मिलिंद ने।
लोरियों से भरे श्लोरीश् इस अलबम का विमोचन वरली के एक होटल में पूर्व राष्ट्रपती श्रीमती प्रतिभाताई पाटील के सुपुत्र श्रीण् राजेंद्र शेखावत के हाथों संपन्न हुआ। इस विमोचन समारोह के लिए बॉलीवुड के प्रख्यात प्रचारक राजू कारिया ने हमें आमंत्रित किया था। इस शुभ अवसर पर संगीतकार आनंद मिलिंद का राजेंद्र शेखावत के हाथों शाल और नारियल देकर सम्मान किया गया क्योकि उन्होंने भी इंडस्ट्री में अपने कैरिअर के २५ साल पूरे कर लिए हैं। इस शुभ अवसर पर कई धारावाहिकों के नायक अंकित पाटीदार और सुप्रसिद्ध मॉडल नीतू सिंह भी हाजिर थे।
इस मौके पर संगीतकार आनंद मिलिंद ने बतायाए मुझे भी लोरियों का शौक बचपन से रहा। मेरे पिताजी संगीतकार स्वर्गीय चंद्रगुप्त ने कई फिल्मों में लोरियां रिकार्ड की है। और खुशकिस्मती से मैंने भी करिश्मा कपूर की फिल्म अनाड़ी में एक लोरी रिकार्ड की थी जो बहुत ही लोकप्रिय हुई थी।
बरसों बाद जब कपिल ने मुझे अपना कॉन्सेप्ट सुनाया तो मुझे अपना बचपन याद आ गया कहते हुए आनंद मिलिंद ने बतायाए और इस आठ गाने के अलबम को मैंने तैयार किया। यह सभी गीत लिखे हैं निदा फाजलीए शब्बीर अहमद और आज जो गाना हम पिक्चराईज कर रहे हैं वह लिखा है खिलेश शर्मा ने। खिलेश शर्मा ने इसके पहले सुलतान खान के पिया बसंती काहे जलाए आजा को लिखा था।
एक मजबूत टीम के साथ में आठ गानों को लेकर लोरियों की टीम मदर्स डे के दिन यह म्यूजिक अलबम और सीडी रिलीज करने जा रहा है। इसे रिलिज कर रहा है टाइम्स म्यूजिक और जॉन्सन बेबी बेड टाइम इसे प्रेजेंट कर रहे हैं। इस अलबम के निर्माता है वेलेंसिया एंटरटेनमेंट प्राण् लिण्
यह अलबम मदर्स डे के दिन उन करोड़ों मांओं के अर्पित किया जाएगा जो अपने बच्चों के चेहरे पर मुस्कुराहट देखना चाहती है। इस अलबम में मशहूर मॉडल नीतू सिंह पहली बार मां के रूप में नजर आएगी। इसके पहले नीतू सिंह ने क मशहूर और बड़ी एड फिल्में की है जैसे कीए जॉन्सन एंड जॉन्सनए कोलगेटए रसनाए तनिष्क तथा अन्य कई। अलबम में नीतू सिंह के अपोजिट हैं अंकित पाटीदार। कई धारावाहिकों में प्रमुख भूमिका निभा चुके अंकित का यह पहला म्यूजिक अलबम है। नीतूए अंकित यह अलबम करके अपने आप को बहुत खुशनसीब मान रहे हैं।
इस अलबम के मुख्य गायक कपिल ने कहाए मैं बड़ा खुशकिस्मत हूं कि मुझे आनंद मिलिंद जैसे महान संगीतकार और अलका याज्ञिक जैसी मशहूर गायिका के साथ में काम करने का मौका मिला। भगवान से मैं प्रार्थना करता हूं कि हर साल मदर्स डे पर मैं इसी तरह एक के बाद एक अलबम बनाते जाऊं जो लोरियों पर आधारित हो। यह लोरियों का अलबम मैं अपनी परमपूज्य मां और करोड़ों माताओं को अर्पित करता हूं। अलबम के प्रचारक हैं राजू कारिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पूर्व सैनिकों के लिए हैल्पलाइन शुरू

Posted on 15 May 2013 by admin

जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी यू0सी0दुबे ने अवगत कराया है कि स्टेशन हेडक्वाटर्स आगरा के द्वारा भूतपूर्व सैनिक/उनकी विधवाओं हेतु ईएसएम सेल/हैल्पलाइन बनायी गयी है, इस हैल्पलाइन के टेलीफोन नम्बर 0562-2411201 पर अवकाश के दिनों के अलावा कभी भी प्रातः 8 बजे से सायं 6 बजे तक भूतवूर्व सैनिक एवं उनके आश्रित अपनी समस्याओं की जानकारी दे सकते है। ई-मेल द्वारा समस्या भेजने का पता है- esmhelplineagra@gmail.com

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नहरों की सिल्ट सफाई हेतु समितियों का गठन

Posted on 15 May 2013 by admin

जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर ने नहरों की सिल्ट सफाई से सम्बन्धित कार्याे के अनुश्रवण एवं सत्यापन के सम्बन्ध में सिंचाई विभाग के विभिन्न खण्डों के कार्यक्षंेत्र मे प्रस्तावित नहरों/डेªनों की सिल्ट सफाई के सत्यापन/अनुश्रवण हेतु समितियों के गठन के निर्देश दिये है। यह समितिया कार्य से पूर्व, कार्य के दौरान एवं कार्य के उपरान्त 07 दिवस में कराये जा रहे/कराये गये कार्याे का स्थलीय सत्यापन कर आख्या मुख्य विकास अधिकारी आगरा को प्रस्तुत करेगी।
लोअर खण्ड आगरा नहर आगरा के लिए जिलाधिकारी द्वारा नामित जिला स्तरीय अधिकारियों में एस0के0भाटिया, अघिशासी अभियन्ता लघु सिंचाई आगरा, सिंचाई खण्ड हाथरस के लिए अजय कुमार अधिशासी अभियन्ता निर्माण खण्ड प्रथम, लोक निर्माण विभाग आगरा, सिंचाई खण्ड फिरोजाबाद के लिए बहीदबख्स अधिशासी अभियन्ता निर्माण खण्ड द्वितीय, लोक निर्माण आगरा तथा निचली मांट शाखा खण्ड गंग नहर, मथुरा के लिए संजीव भारद्वाज अधिशासी  अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड लोक निर्माण विभाग आगरा को नामित किया गया है, और इन चारों जनपदों के लिए ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग आगरा के अधिशासी अभियन्ता माहेश्वर सिंह को जिम्मेदारी दी गई तथा सम्बन्धित सिंचाई खण्ड के सहायक अभियन्ता को नामित किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जन सुविधाओं के लिए डाक्टरों को अपनी मानसिकता में बदलाव लाना होगा-डी0एम0 चिकित्साधिकारियों को तैनाती स्थल पर ही निवास करने के निर्देश स्वास्थ्य केन्द्रो पर साफ सफाई नियमित रूप से होनी चाहिये

Posted on 15 May 2013 by admin

जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर  कलेक्टेªट सभागार में जनपद के समस्त प्राथमिक/सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की हकीकत जानने के लिए समस्त प्राथमिक/सामुदायिक केन्द्रों पर उपस्थिति का निरीक्षण वरिष्ठ अधिकारियों के माध्यम से कराया गया, जिससे प्रतीत होता है कि डाक्टर लोग जनसुविधाओं के प्रति संवेदनशील नही है। जो कि बेहद गम्भीरता का विषय है ।
जिलाधिकारी ने उपस्थित चिकित्साधिकारियों को आखिरी बार चेतावनी देते हुये कहा कि सभी डाक्टरों को समय से उपस्थित होकर गरीबो के इलाज के लिए तत्पर रहना होगा, जिसके लिए तैनाती स्थल पर निवास भी करना होगा। उन्होंने प्रभारी चिकित्साधिकारियों को भी निर्देशित किया कि वह भी अपने अधीनस्थों पर कड़ाई बरतेगें तभी व्यवस्था में परिवर्तन आयेगा। उन्होंने यह भी कहा कि अगली बार जल्द ही अचानक निरीक्षण कराया जायेगा यदि यही स्थिति फिर से पुनरावृत्ति हुयी तो बख्सा नही जायेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार की मन्सा है कि चिकित्सा क्षेत्र में बेहद सुधार लाया जा रहा है। जिससे कि गरीबों को अच्छे स्तर की चिकित्सीय सुविधायें प्रदान की जा सकें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि सर्वे के अनुसार निरीक्षण की स्थिति संतोषजनक भी नहीं है इसलिए वे सुनिश्चित करें की जनपद की समस्त प्राथमिक/सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर प्रभारी चिकित्साधिकारी सहित अन्य स्टाफ प्रातः 8 बजे से उपस्थित होना चाहिए जिससे कि ग्रामीण क्षेत्रों में जनसुविधाये प्रदान की जा सके।
सर्वे रिर्पोट के अनुसार स्वास्थ्य केन्द्रों पर व्याप्त गंदगी का संज्ञान लेते हुये जिलाधिकारी ने सभी चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिये कि जब स्वास्थ्य केन्द्रों पर सफाई नही होगी तो दूसरों को कैसे समझायेगें । उन्होंने निर्देश दिये अगली बार के निरीक्षण में यदि किसी स्वास्थ्य केन्द्र पर गन्दगी की शिकायत मिली तो प्रभारी चिकित्साधिकारी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। प्रभारी चिकित्साधिकारियों द्वारा स्टाफ की कमी जैसे प्रकरणों पर अवगत कराया, जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। बैठक में अपर जिलाधिकारी (प्रोटोकाल) राधाकृष्ण, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 निर्मला यादव सहित प्रभारी चिकित्साधिकारी उपस्थित थेे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पानी के संकट से जूझते आम जन मानस कि समस्याओं पर ध्यानाकर्षण के लिए अभियान

Posted on 15 May 2013 by admin

पानी के संकट से जूझते आम जन मानस कि समस्याओं पर ध्यानाकर्षण एवं उसके निवारण
के लिए राष्ट्रीय स्तर पर जल जन जोड़ो अभियान चलाया जा रहा हैण्

कार्यक्रम का दूसरा चरण दिनांक १६ मई २०१३ को लखनऊ से प्रारंभ होगाण् इस अवसर
पर पानी के मुद्दे पर अंतररास्ट्रीय ख्याति प्राप्त समाजसेवी श्री राजेंद्र
सिंह जी ;मगासेसे पुरस्कार विजेता द्ध एवं  संजय सिंह ;बुंदेलखंड आपदा निवारक
मंचद्ध एक प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आमंत्रण पत्र

Posted on 15 May 2013 by admin

इंडियन जस्टिस पार्टी उ0प्र0 द्वारा दिनांक 16 मई 2013 को एक दिवसीय घरना एवं महामहिम राज्यपाल जी को जिलाधिकारी लखनऊ के माध्यम से ज्ञापन दिया जायेगा।
ज्ञापन एवं घरने का विषयवस्तु मा0 श्री काशीराम जी कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय बांदा के कुलपति श्री मिलखा सिंह औखल द्वारा 26 जनवरी 2013 को राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया था एवं कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यो में अनियमितता भ्रष्टाचार का आरोप है।
आपसे अनुरोध है कि धरना/ज्ञापन की कबरेज हेतु अपने वरिष्ठ संवाददाता/छायाकार एवं इलैक्ट्रानिक्स मीडिया के रिपोटर्स को भेजने का कष्ट करें।

(इसरार उल्ला सिद्दीकी)

प्रोग्राम
दिनांक: 16 मई 2013 समय 10 से 2 बजे तक
स्थान: विधानसभा के सामने (धरना स्थल) लखनऊ

नोट: 16 मई 2013 को होने वाले धरना/ज्ञापन को कृपया समाचार पत्र की डायरी में प्रकाशित करने का कष्ट करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विद्युत संबंधी समस्याओं को लेकर आज श्री पी0एल0 पुनिया के नेतृत्व में बाराबंकी जनपद के हजारों कार्यकर्ताओं द्वारा धरना ।

Posted on 15 May 2013 by admin

15 मई।
बाराबंकी से सांसद एवं राष्ट्रीय अनु0सूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री पी0एल0 पुनिया जी के प्रयासों से भारत सरकार द्वारा रू0.311 करोड़ की धनराशि बाराबंकी जनपद में राजीव गांधी विद्युतीकरण हेतु एक वर्ष पूर्व जारी की गयी थी किन्तु राज्यसरकार की उदासीनता के चलते अभी तक कार्य शुरू नहीं हो सका है। विद्युत संबंधी इन्हीं विभिन्न समस्याओं को लेकर आज प्रबंध निदेशक, मध्यांचल विद्युत वितरण निगम 4-गोखले मार्ग, लखनऊ कार्यालय पर बाराबंकी के सांसद एवं राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री पी0एल0 पुनिया के नेतृत्व में बाराबंकी जनपद के हजारों कार्यकर्ताओं द्वारा धरना देकर विद्युत समस्याओं को शीघ्र दूर करने की मांग की गयी।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता मारूफ खान ने बताया कि श्री पुनिया द्वारा धरने के माध्यम से बाराबंकी जनपद में राजीव गांधी ग्रामीण वि़द्युतीकरण योजना के अन्तर्गत केन्द्र सरकार द्वारा प्रदान किये गये 311 करोड़ रूपये की धनराशि से तत्काल विद्युतीकरण कराये जाने, बाराबंकी/जै़दपुर कस्बों में विद्युत आपूर्ति में सुधार हेतु नगरीय सुविधाओं में वृद्धि संबंधी कार्य तत्काल प्रारम्भ कराये जाने, बाराबंकी जनपद में मुख्यमंत्री जी घोषणा के अनुरूप 21 घंटे के विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करते हुए सायंकाल 4 बजे से 7 बजे तक ही पूर्व की भांति विद्युत कटौती किये जाने, जनपद के शहरी/ग्रामीण क्षेत्रों में लगे जले/खराब ट्रांसफार्मर अविलम्ब बदलवाने तथा कम क्षमता के जो ट्रांसफार्मर लगे है उनकी क्षमता वृद्धि कराये जाने, भ्रष्ट अभियन्ताओं के विरूद्ध तत्काल कड़ी कार्रवाई किये जाने, ग्रामों के अधूरे पड़े विद्युतीकरण कार्य को तत्काल कराये जाने, जिन ग्रामांे में खम्भें गड़े हैं और तार तथा ट्रांसफार्मर लगाकर विद्युतीकरण का कार्य पूरा नही कराया गया है ऐसे ग्रामों मंे अधूरा विद्युतीकरण शीघ्र पूरा कराया जाये और बिना विद्युतीकरण के ग्रामीणों को दिये गये विद्युत बिल निरस्त किये जाने, शासन द्वारा बी.पी.एल. सूची धारकों को मुफ्त विद्युत कनेक्शन दिये जाने के प्रावधान के तहत इस मद में प्राथमिकता पर अधिक से अधिक धनराशि उपलब्ध कराये जाने तथा बाराबंकी जनपद के कस्बा कोठी में 11000 के.वी.ऐ के विद्युत उपकेन्द्र की स्थापना प्राथमिकता पर कराये जाने आदि समस्याओं के सम्बन्ध में ध्यान आकृष्ट कराया गया तथा प्रबंध निदेशक, मध्यांचल विद्युत वितरण निगम 4-गोखले मार्ग, लखनऊ एवं महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया।
प्रवक्ता श्री खान ने बताया कि उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री जी, सांसद के निर्देश पर बड़ी संख्या में कांग्रेसजनों ने धरने में भाग लिया।
श्री खान ने बताया कि धरने के उपरान्त सायं महमहिम राज्यपाल को ज्ञापन देने वालों में सांसद श्री पी0एल0 पुनिया, पूर्व विधायक श्री शिवकरन सिंह, प्रवक्ता श्री द्विजेन्द्र त्रिपाठी, श्री दीपक सिंह रैकवार, श्रीमती शबनम तथा राष्ट्रीय छात्र संगठन के पदाधिकारी शामिल थे।
श्री खान ने बताया कि धरने में मुख्य रूप से पूर्व सांसद श्री ए.पी. गौतम, पूर्व विधायक श्री शिव करन सिंह, पूर्व विधायक श्री श्यामकिशोर शुक्ल, श्री वीरेन्द्र प्रताप पाण्डेय, जिला कंाग्रेस कमेटी लखनऊ के अध्यक्ष श्री सिराज वली खां‘शान’, महिला कांग्रेस बाराबंकी की अध्यक्ष श्रीमती मंजू दीक्षित, श्री द्विजेन्द्र त्रिपाठी, श्री मारूफ खान, श्री जीशान हैदर, श्री अशोक सिंह, चै0 सत्यवीर सिंह, श्री विनोद विहारी वर्मा, श्री संजय दीक्षित, डा0 हिलाल नकवी, श्री अजय कुमार सिंह‘अज्जू’, श्री रमेश मिश्रा, श्री विजय सक्सेना, श्री के0के0 सिन्हा, श्री शकील फारूकी, श्री कमाल अहमद हीरू, मो0 काजिम,श्री एस0एम0 इदरीश, श्री दीपक सिंह रैकवार सहित बड़ी संख्या महिला कंाग्रेस, युवा कांग्रेस एवं राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ता एवं जनपद बाराबंकी के भारी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

छः दिवसीय प्रदषर्नी का आज हुआ समापन समापन में उपस्थित थे पूर्व वनमंत्री फतेह बहादुर सिंह, कलाकार व कला प्रेमी

Posted on 15 May 2013 by admin

बाघ व प्राकृतिक संरक्षण विषय पर इनके प्रति जागृत हेतु एक अखिल भारतीय प्रदषर्नी का आयोजन केन्द्रीय ललित कला अकादमी, अलीगंज, लखनऊ में आज शाम 5 बजे मुख्य अतिथि के रूप में पधारे पूर्व वनमंत्री उ0प्र0 फतेह बहादुर सिंह के करकमलों द्वारा पानी में पुष्प डाल कर समापन हुआ।  प्रदषर्नी में बाघ की विभिन्न मुद्रओं में पेन्टिंग देखर मुख्य अतिथि भी अंचंम्भित हो गये। पूरे भारतवर्ष से आये 28 कलाकारों में से कुछ कलाकारों ने समक्ष अपनी कला का प्रदषर्न भी किया, किसी ने भी रंग-ब्रुष के पेन्टिंग करने का तरीक़ा बताया, तो किसी ने रंग का अलग तरह से प्रयोग करने, किसी ने ब्रुष व नाइफ का पेन्टिंग बनाने में कैसे प्रयोग करें ताकि पेन्टिंग और अच्छी बने। उपस्थित कलाकारों का बुके देकर सम्मान किया गया जिनमें उपस्थित कलाकार शेखर विसवास, राजेष हर्ष, मो शाकिर स्वाभिमानी, डा. कुमुद सिंह, डा. जूही, शुभाषिष चक्रवर्ती, अरूनिमा कपूर, नाबा प्रितिम दास, अनुभा सिंह, मोहम्मद इसाक, विजय कुमावत, श्रुति सालवन, अनीता महावर, स्मिता सैनडलवाला, रीना चैधरी, अजय वर्मा, संतोष कुमार, तबस्समुम फात्मा, डा. फरहा खान, सैय्यद ज़ाकिर हुसैन, स्तुति पाण्डेय, फैज़ फात्मा नक़वी, सुहानी जैन, मौसवी चैहान, रूना शैलिना बाबू, शाजि़या अनवर, आषा देबर्मा, मधू सिंह व सुषमा कुमार थी। की लगभग 70 पेन्टिंग प्रदर्षित की गयी है। इन पेन्टिंगों में अलग-अलग माध्यम प्रयोग किया गया है कही नाइफ का तो कहीं लालटैन की कालक का, इन माध्यमों का कलाकारों द्वारा बखूबी प्रयोग करके पेन्टिंग को सजीव बना दिय है। इस प्रदषर्नी की मुख्य बात यह कि इसमें 85 प्रतिषत भाग लेने वाले कलाकार महिलायें हैं, इसमें अधिकतम कलाकारों ने अपनी पेटिंग का मुख्य विषय बाघ एवं प्रकृति का संरक्षण ही रखा है।
सुषमा आर्ट फैमिली की सचिव सुषमा कुमार ने बाघ व प्राकृतिक संरक्षण विषय पर लगी प्रदषर्नी के बारे में जानकारी दी कि इस में 70 पेन्टिंग प्रदर्षित की गयी थी। उन्होंने आगे बताया कि इस विशय पर आगे भी काम करते रहेंगे और 2014 अक्टूबर में ये प्रदषर्नी दिल्ली व कारबेट नेषनल पार्क में लगाने का इरादा है जिसके लिए कार्यवाही षुरु हो चुकी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राष्ट्रगीत वन्दे मातरम् के अपमान के विरोध मे बसपा सांसद के आवास पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने फूंका पुतला

Posted on 15 May 2013 by admin

edited-img_3618 15 मई। भारतीय जनता पाटी अल्पसंख्यक मोर्चे ने बसपा सांसद द्वारा राष्ट्रगीत वन्दे मातरम् का अपमान करने को गम्भीरता से लिया है। आज भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शफायत हुसैन एवं पूर्व मीडिया प्रभारी मो. जीशान खान के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने हैदरगंज स्थित बसपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क के आवास पर प्रदर्शन करते हुये बसपा सांसद का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं ने कहा कि राष्ट्रीय भावना को आहत करने वाली घटना के लिये बहुजन समाज पार्टी व इसके सांसद तत्काल माफी मांगे।
मोर्चे के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शफायत हुसैन ने कहा कि वन्दे मातरम् के गायन पर बसपा प्रमुख मायावती अपना रूख स्पष्ट करें। एक तरफ उनके सांसद वन्दे मातरम् का विरोध कर रहे हैं तो दूसरी ओर सतीश चन्द्र मिश्रा ब्राहम्णों को रिझाने में जुटे हैं। सांसद सत्र के दौरान  राष्ट्रगीत का बहिष्कार करके उसका विरोध करना गम्भीर विषय है। लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को स्वतः इस घटना संज्ञान लेते हुये बसपा सांसद के विरूद्ध कार्यवाही करनी चाहिए क्योंकि यह बात एक राष्ट्र विरोधी ही कह सकता है। पूर्व मीडिया प्रभारी मो. जीशान खान ने कहा कि भाजपा विचारधारा के लिये काम करने वाली राष्ट्रवादी पार्टी है, सपा सरकार जाति और मजहब की राजनीति कर प्रदेश में साम्प्रदायिक्ता फैला रही है। 30 करोड़ मुसलमानों को ठेस पहुंचाने वाला बयान बसपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क के द्वारा दिया गया जिसकी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा कड़ी निन्दा करता है। उन्होंने कहा कि बसपा प्रमुख की सहमति से ही उनकी पार्टी के नेता राष्ट्रगीत का अपमान कर रहे हैं। इसके विरोध में भाजपा सड़कों पर उतर कर संघर्ष कर रही है। बसपा सांसद को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए तथा उन पर भविष्य में चुनाव लड़ने पर पाबंदी लगानी चाहिए। बसपा सांसद का पुतला फूंकने वालों में मो. शमीम एडवोकेट, मो. रिजवान, मो. असलम, मो. शारिक, मो. हामिद अली, मो. फैजान, मो. कदीर कुरैशी, मो. आरिफ, मो. फुर्रकान आदि सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

इंटेल प्रत्येक घर में पीसी के महत्व की जागरूकता का प्रसार करेगी भारत में इंटेल द्वारा प्रस्तुत की गई तकनीक के घरेलू स्तर पर स्वीकार करने में मदद करेगा राष्ट्रव्यापी अभियान

Posted on 15 May 2013 by admin

edited-dscn134915 मई, 2013ः इंटेल इंडिया ने एक राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया है जो कि भारत में पर्सनल कम्पयूटिंग डिवाइसिज के घरेलू उपयोग की जरूरत और मांग को प्रोत्साहित करने के लिए ग्राहकों को संदेश देगा कि कैसे एक पीसी उनकी जिंदगी बदल सकता है। इसके साथ ही इंटेल और नासकॉम ने कुछ अन्य कंपनियों के साथ संयुक्त तौर पर नेशनल डिजिटल साक्षरता मिशन भी बीते वर्ष से शुरू किया हुआ है, जिसमें भारत में डिजिटल साक्षरता की दर को बढ़ाया जा रहा है।
ये छह सप्ताह का राष्ट्रव्यापी अभियान 10 राज्यों में एक व्यापक उपभोक्ता आधार तक पहुंचेगा और इस दौरान प्रिंट विज्ञापन जारी होंगे, रिहायशी क्षेत्रों में प्रचार होगा,रेडियो जिंग्ल्स होंगे और इसका पुरस्कार प्राप्त अनुभव कार्यक्रम जिसे ‘माई डिस्कवरीज‘ कहा जाता है, भी प्रस्तुत किया जा रहा है। इसके अलावा जमीनी स्तर पर कई सारी गतिविधियां और रिटेल माकेर्टिंग कार्यक्रम भी किए जाएंगे, जिनके साथ इंटेल निरंतर ग्राहकों को शिक्षित करता रहेगा कि क्यों एक पीसी एक बदलावकारी उपकरण माना जाता है।
इस अभियान का मुख्य उद्देश्य आज के दौर में यूजर्स को ये बताना है कि ये पर्सनल कंप्यूटर से भी बढ़कर कुछ है। आज पर्सनल कंप्यूटिंग डिवाइसिज यूजर्स को इंटरनेट के साथ और करीब से जुड़ने का मौका प्रदान करने के साथ ही उसे ऐसी सामग्री भी प्रदान करती हैं जो कि यूजर्स के अनुभव का केन्द्र बिंदु होता है। इंटेल की ताकत इसके आईटी इकोसिस्टम से लाभ प्राप्त करने की क्षमता है। इस अभियान के लिए 9 पीसी मूल उपकरण निर्माताओं, चार टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स, क्रोमा और रिलायंस डिजिटल ग्राहकों को शानदार एवं रोमांचक पेशकशें दे रहे हैं। इसके साथ ही ग्राहकों को इंटेल® प्रोसेसेर्स युक्त कंप्यूटर्स संबंधित दुकानदारों और सप्लायर्स से बेहद रोमांचक ऑफर्स के साथ प्रदान किए जा रहे हैं, जिनमें एंटी-वायरस सॉफ्टवेयर मैकएफी, मनोरंजन कंटेंट डिट्टी टीवी और हंगामा से भी प्रदान किया जा रहा है। वहीं इंटेल® ईजी स्टेप्स डिजिटल लिटरेसी कार्यक्रम को फ्री डाउनलोड्स भी प्राप्त किए जा सकते हैं, जिससे पर्सनल कंप्यूटर को बेहतर ढंग से चलाना सीखा जा सकता है। इंटेल ने पहले ही इंटेल ईजी स्टेप्स प्रोग्राम के तहत 10 लाख से अधिक लोगों को कंप्यूटर चलाना सिखाकर उनकी जिंदगी में महत्वपूर्ण बदलाव किया है।
इस बारे में श्री राजीव भल्ला, निदेशक, स्ट्रेटिजिक इनीशिएटिव्स एवं पीबीएस, इंटेल साउथ एशिया ने कहा कि ‘‘इंटेल यह समझता है कि पीसी कैसे एक ग्राहक को अपने कौशल और रोजगार क्षमताएं बढ़ाने में मदद करने में सक्षम है। वहीं एक पीसी उसे तेजी से आगे बढ़ने और सृजनात्मकता बढ़ाने और आखिर में एक राष्ट्रव्यापी बदलाव लाने में भूमिका अदा करता है। डिजिटल साक्षरता के अपने इस राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत हम लगातार अपने प्रयासों का दायरा बढ़ा रहे हैं और राष्ट्रीय डिजिटल साक्षरता मिशन को अधिक से अधिक लोगों तक लेकर जा रहे हैं और ग्राहकों से अपील कर रहे हैं कि वे अपने व्यक्तिगत जोश और पसंद को सृजनात्मकता की ताकत के साथ इंटेल प्रोसेसर पॉवर्ड कंप्यूटर के साथ एक नए स्तर पर लेकर जाएं।‘‘  edited-dscn1345
इस अभियान के तहत इंटेल देश के 40 शहरों में श्माई डिस्कवरीज्य प्रोग्राम के तहत अनुभव जोन स्थापित करेगा। ‘इंटेल माई डिस्कवरीज‘ अभियान में मुख्य तौर पर ग्राहकों को हर रोज की जाने वाली शानदार खोजों के बारे में बताया जाएगा, जिन्हें एक सक्षम पीसी पर किया जा सकता है। ये अनुभव जोन मल्टीपल डिवाइसिज और इंटेल प्रोसेसर पॉवर्ड पीसी के बीच तालमेल से प्रस्तुत किया जाएगा, जिसमें दिखाया जाएगा कि कैसे एक पीसी एक ऐसे विश्व से रूबरू करवाता है जो कि एक अलग ही अनुभव देता है। इंटेल®  अपने इंटेल टैक्नोलॉजी प्रोवाइडर्स नेटवर्क के माध्यम से लोगों को पर्सनल कंप्यूटर्स, उनके उपयोग और उनके लाभों के बारे में भी जानकारी प्रदान करता है।
उत्तर प्रदेश में, (माई डिस्कवरीज) प्रोग्राम को पूरे लखनऊ, आगरा, कानपुर, इलाहाबाद, मेरठ, वाराणसी, गाजियाबाद, मुरादाबाद में आयोजित किया जा रहा है। इसमें इंटेल विशेष बैठकों के साथ ही राज्य में 100 से अधिक इंटेल टैक्नोलॉजी प्रदाताओं के साथ कार्यशालाएं भी आयोजित की जा रही हैं।
राजीव भल्ला ने बताया कि ‘‘इंटेल का मानना है कि तकनीक भारत में डिजिटल विभाजन को समाप्त करने में एक अहम भूमिका अदा कर सकती है और व्यक्तिगत विकास का नया दौर शुरू कर सकती है। फिर चाहे रोजगार कुशलता या गुणवत्ता शिक्षा तक आसान पहुंच, स्वास्थ्य देखभाल और महत्वपूर्ण सरकारी सेवाएं प्रदान करना ही क्यों ना हो। डिजिटल साक्षरता, तकनीक, ब्रॉडबैंड और स्थानीय सामग्री के साथ उपलब्ध होना बेहद आवश्यक है ताकि राष्ट के विकास को गति प्रदान की जा सके। राष्ट्रीय डिजिटल साक्षरता मिशन और इस अभियान के तहत हमारा प्रयास है कि इस दिशा में एक कदम उठाया जाए और हमें उम्मीद है कि अधिक से अधिक लोग पर्सनल कंप्यूटिंग डिवाइसिज खरीदेंगे और तकनीक की बदलाव करने की क्षमता का व्यक्तिगत अनुभव प्राप्त करेंगे।‘‘
इंटेलः परिचय
इंटेल, कम्पयूटिंग आविष्कार में विश्व की अग्रणी कंपनी है। कंपनी ने उन आवश्यक तकनीकों और डिजाइंस को तैयार किया है जो कि आज विश्व के कंप्यूटिंग उपकरणों का आधार हैं। इंटेल के बारे में विस्तृत जानकारी दमूेतववउण्पदजमसण्बवउ और इसवहेण्पदजमसण्बवउ पर उपलब्ध है।
इंटेल, इंटेल कोर, इंटेल एटम और इंटेल लोगो, अमेरिका और अन्य देशों में इंटेल कॉर्पाेरेशन के ट्रेडमार्क हैं। ’ अन्य नाम और ब्रांड्स अन्य की सम्पति हो सकते हैं।
अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें:- रीता झिंगरन / $91 9415408010

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2013
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in