Archive | May 12th, 2013

भगवान परशुराम जयन्ती समारोह

Posted on 12 May 2013 by admin

press-5x8उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 12 मई, 2013 को समाजवादी पार्टी कार्यालय, लखनऊ में भगवान परशुराम जयन्ती समारोह के अवसर पर दीप प्रज्ज्वलित करते हुए।

press-5x10उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 12 मई, 2013 को समाजवादी पार्टी कार्यालय, लखनऊ में भगवान परशुराम जयन्ती समारोह के अवसर पर। साथ में हैं विधानसभा अध्यक्ष श्री माता प्रसाद व लोक निर्माण मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव।press-1-5x8

Comments (0)

जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि पात्र छात्र-छात्राएं लैपटाॅप प्राप्त होने से वंचित न होने पाएं: मुख्य सचिव

Posted on 12 May 2013 by admin

  • कार्यक्रम का सफल संचालन सुनिश्चित कराने के लिए सीसी टीवी कैमरे  तथा माॅनीटरिंग रूम की व्यवस्था कराई जाए: जावेद उस्मानी
  • चयनित लाभार्थियों को ताजा ब्रेकफास्ट एवं लंच  बसों में ही उपलब्ध कराया जाए: मुख्य सचिव
  • जनपद गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, कानपुर, मैनपुरी तथा इटावा के  पात्र लाभार्थियों को लैपटाॅप वितरण का कार्यक्रम शीघ्र

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी ने जनपद गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, कानपुर, मैनपुरी तथा इटावा के जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अपने जनपद के पात्र छात्र-छात्राओं को लैपटाॅप का वितरण सुनिश्चित कराने हेतु तिथि के चयन हेतु प्रस्ताव आगामी दो दिन में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री को भेजना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आगामी 14 मई को उक्त जनपदों के प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को लैपटाॅप वितरण कार्यक्रम संबंधी प्रशिक्षण लखनऊ में प्रशिक्षित अधिकारियों से दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि संबंधित जिलाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि पात्र छात्र एवं छात्राएं लैपटाॅप प्राप्त होने से वंचित न होने पाएं। उन्होंने कहा कि आगामी लैपटाॅप वितरण कार्यक्रम में यदि समस्त पात्र छात्र एवं छात्राओं को लैपटाॅप वितरण करना सम्भव न हो सके तो यह स्पष्ट कर दिया जाए कि शेष सभी पात्र छात्र-छात्राओं को शीघ्र ही लैपटाॅप उपलब्ध कराए जाएंगे तथा कोई भी पात्र छात्र एवं छात्राएं लैपटाॅप की सुविधा से वंचित नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त पानी एवं चिकित्सा सुविधा की व्यवस्था अवश्य सुनिश्चित कराई जाए। पात्र चयनित छात्र-छात्राओं को कार्यक्रम स्थल तक लाने हेतु बसों की व्यवस्था सुनिश्चित कराते हुए बसों में ही बे्रकफास्ट एवं लंच की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में जनपद गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, कानपुर नगर, मैनपुरी तथा इटावा में लैपटाॅप वितरण आयोजित किए जाने के सम्बन्ध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम का सफल संचालन सुनिश्चित कराने के लिए सीसी टीवी कैमरे लगाए जाएं तथा माॅनीटरिंग रूम की व्यवस्था कराई जाए। उन्होंने कहा कि वितरण हेतु जनपदों में उपलब्ध कराए जा रहे लैपटाॅप की सुरक्षा व्यवस्था अनिवार्यता सुनश्चित कराई जाए। उन्होंने लैपटाॅपों को सुरक्षित स्थान में रखने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के साथ-साथ गार्ड की ड्यूटी भी लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पात्र लाभार्थियों के हाथ में ही लैपटाॅप उपलब्ध कराने हेतु उन्हें यूनिट कोड नम्बर युक्त एवं फोटोयुक्त परिचय पत्र उपलब्ध कराए जाएं ताकि लैपटाॅप वितरण में किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए। उन्होंने कहा कि परिचय पत्र में लाभार्थियों को उपलब्ध कराए जाने वाले लैपटाॅप का सीरियल नम्बर भी अंकित कराया जाए। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों की कुर्सियों पर लैपटाॅप का बैग वितरण के पूर्व ही रखवा दिया जाए।
श्री उस्मानी ने कहा कि लाभार्थियों को कार्यक्रम स्थल से वापस जाने में किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसे दृष्टिगत रखते हुए बसों की पहचान हेतु स्टिकर पहचानयुक्त लगाए जाएं। उन्होंने कहा कि जनसुविधा एवं चिकित्सा सुविधा की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए लाभार्थियों को ताजा ब्रेकफास्ट एवं लंच उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि लाभार्थियों को लाने वाली बसों में नियुक्त बस प्रभारियों के साथ-साथ दो सहयोगी कर्मी, पर्याप्त चिकित्सा सुविधा एवं सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए जाएं, ताकि लाभार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो पाए। उन्होंने कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि महिला लाभार्थियों को लाने वाली बसों में महिला स्टाफ ही तैनात किए जाएं।
बैठक में प्रमुख सचिव गृह श्री आर.एम. श्रीवास्तव, सचिव माध्यमिक शिक्षा श्री कामरान रिजवी, मण्डलायुक्त आगरा एवं मेरठ सहित संबंधित जनपदों के जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सम्मेलन में दीप प्रज्वलन से भी ब्राहृम्णों को दूर रखा गया

Posted on 12 May 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने सपा-बसपा के ब्राहृम्ण सम्मलनों को आड़े हाथों लेते हुए पूछा कि अल्पसंख्यकों के छोटे-छोटे कार्यक्रमों में जाने वाले सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होने के बावजूद क्यों नहीं आये ?
सपा के ब्राहृम्ण सम्मेलन पर कटाक्ष करते हुए डाॅ0 वाजपेयी ने कहा कि सम्मेलन में दीप प्रज्वलन से भी ब्राहृम्णों को दूर रखा गया। डाॅ0 वाजपेयी ने सपा पर प्रश्नांे की झड़ी लगाते हुए पूछा कन्नौज के भाजपा कार्यकर्ता स्व0 नीरज मिश्र की लाश को सिर कब मिलेगा ? इटावा (सन्तोषपुर) की घटना का उल्लेख करते हुए डाॅ0 वाजपेयी ने प्रदेश सरकार से पूछा 75 वर्षीय जिस ब्राहृम्ण बुजुर्ग को जूते की माला पहनाकर गांव में धुमाया गया उसका सम्मान कब व कैसे वापस दिलायेगें। बहराइच के राजेन्द्र मिश्रा की हत्या के आरोपियों पर भी डाॅ0 वाजपेयी ने प्रश्न किया।
डाॅ0 वाजपेयी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के कृत्यों पर राम मनोहर लोहिया व आचार्य नरेन्द्र देव की आत्मा आंसू बहा रही होगी।
बसपा पर कटाक्ष करते हुए डाॅ0 वाजपेयी ने कहा कब तक बसपा ब्राहृम्णों को मनुवादी बताती रही है तथा ब्राहृम्णों को उसका पोषक। क्या बसपा सुप्रीमों का मनुवाद पर नजरिया बदल गया ?
डाॅ0 वाजपेयी ने बसपा सुप्रीमों से पूछा कि ब्राहृम्णों के द्वारा पोषित धार्मिक साहित्य रामायण, गीता, गंगा व गायत्री पर बसपा में क्या विचार है और देवी-देवताओं के लिए बसपा साहित्य में अपमानजनक लेख लिखे जाने पर क्या बसपा माफी मांगेगी ?
डाॅ0 वाजपेयी ने बताया कि बसपा शासनकाल में एससी/एसटी एक्ट के दुरूपयोग व तिलक, तराजू व तलवार उनको मारो जूते चार के नारो पर मायावती को घेरते हुए पूछा कि ब्राहृम्णों के नाम पर एक ही परिवार के 24 लोगों को लाल बत्तियां ही देना पर्याप्त नहीं है। डाॅ0 वाजपेयी ने सपा-बसपा को प्रदेश को जातिवादी चश्में से न देखने की नसीहत दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

योजनाओं में 18 प्रतिशत हिस्सा दिलाने के वायदे पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की

Posted on 12 May 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव द्वारा मुस्लिम धर्म गुरूओं के समक्ष मुसलमानों को प्रदेश की योजनाओं में 18 प्रतिशत हिस्सा दिलाने के वायदे पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मनोज मिश्र ने कहा कि मुसलमानों को योजनाओं में 18 प्रतिशत हिस्सा देने की बात कहना भारत के संविधान की आत्मा के विरूद्व है। भारतीय संविधान में अभी तक अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षण की व्यवस्था नहीं है। मा0 मुख्यमंत्री जी और उनके मंत्री प्रदेश में संविधान और कानून के रखवाले न बनकर उनके चीर हरण के कारण बन गये है।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मिश्र ने कहा कि जिस सच्चर कमेटी और रंगनाथ मिश्र आयोग की बात सपा के मुख्यमंत्री कह रहे है वह न केवल आपसी बैरभाव को बढ़ाने वाली है बल्कि संविधान की मूल आत्मा के विरूद्व है। डाॅ0 मिश्र ने मा0 मुख्यमंत्री द्वारा मुस्लिमों के लिए सपा द्वारा की गई लोकलुभावन घोषणाओं पर भी अंगुली उठाते हुए कहा प्रदेश में इस तरह से साम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़ेगा और सामाजिक समीकरण खतरे में पड़ जायेगा। निरपराध मुस्लिमों को छुड़ाने के नाम पर आतंकवाद के कृत्यों में लिप्त अपराधियों को छुड़ाने के लिए भारतीय कानून तक का सपाई मंत्री मजाक उड़ा रहे है।
डाॅ0 मिश्र ने कहा कि सपा को प्रदेश के अल्पसंख्यक समुदाय को राष्ट्र की मुख्यधारा में लाने का प्रयास करना चाहिए। सपा सरकार के इन कृत्यों से अल्पसंख्यक वर्ग की दूरी और बढ़ जायेगी। उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक और जातीय टोटकों के बजाय प्रदेश को विकास की धारा में लाने का प्रयास करना चाहिए। प्रदेश को जातीय और साम्प्रदायिक खांचों में न बांटकर राष्ट्रीय धारा के चश्में से देखना चाहिए। पार्टी जातीय और साम्प्रदायिक विभाजन के आधार पर राजनीति का विरोध करती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2013
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in