Archive | May 23rd, 2013

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 22 मई, 2013 को अपने सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग, लखनऊ पर मैगसेसे पुरस्कार विजेता जलपुरूष श्री राजेन्द्र सिंह के साथ।

Posted on 23 May 2013 by admin

edited-press2

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 22 मई, 2013 को लखनऊ में उ0प्र0 उद्यमी सम्मेलन-2013 को सम्बोधित किया।

Posted on 23 May 2013 by admin

edited-press-01-5x10

edited-press-1

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 22 मई, 2013 को लखनऊ में उ0प्र0 उद्यमी सम्मेलन-2013 में प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए।
edited-pr-ess

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 22 मई, 2013 को लखनऊ में उ0प्र0 उद्यमी सम्मेलन-2013 का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन करते हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्रीप्रकाश राय उर्फ लल्लन राय कृषि अनुसन्धान परिषद के अध्यक्ष नामित

Posted on 23 May 2013 by admin

22 मई, 2013

उत्तर प्रदेश शासन द्धारा श्री प्रकाश राय उर्फ लल्लन राय पुत्र स्व0 संकठा राय को उ0प्र0 कृषि अनुसन्धान परिषद का अध्यक्ष नामित किया गया है।
कृषि अनुसन्धान परिषद के सचिव, श्री जे0 एल0 सरोज ने आज यहाॅ यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि श्री प्रकाश राय उर्फ लल्लन राय अध्यक्ष, कृषि अनुसन्धान परिषद को राज्य मंत्री का दर्जा प्रदान किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कृषि राज्य मंत्री मनोज कुमार पाण्डेय के औचक निरीक्षणों से हड़कम्प, कृषि विश्वविद्यालय बांदा के वित्त नियंत्रक निलम्बित

Posted on 23 May 2013 by admin

22 मई, 2013

दिनांक 23.04.2013 को कृषि राज्य मंत्री डा0 मनोज कुमार पाण्डेय ने मा0 काशीराम कृषि एवं प्रौद्योगिकी कृषि विश्वविद्यालय का औचक निरीक्षण किया। जहाॅं ग्लासवेयर्स, वैज्ञानिक उपकरण, रसायन, कुर्सियों, टीवी, कूलर, बस आदि के क्रय में अनियमितता पाये जाने पर राज्य मंत्री ने अभिलेखों को सील करते हुए कार्यवाही का अनुरोध मुख्यमंत्री से किया, जिसके फलस्वरूप श्री ए0के0 राय, संयुक्त निदेशक, कोषागार एवं पेंशन, चित्रकूट धाम मण्डल, जिनके पास वित्त नियंत्रक मा0 श्री काशीराम, कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, बांदा का अतिरिक्त चार्ज/प्रभार भी था, को दिनांक 21 मई, 2013 को निलम्बित कर दिया गया है। श्री राय के विरूद्ध विभागीय जांच के साथ-साथ आपराधिक कार्यवाही की प्रक्रिया भी विचाराधीन है। इस जांच को निष्पादित किये जाने हेतु श्री अब्दुल गनी, वित्त नियंत्रक, लोक निर्माण विभाग को जांच अधिकारी नामित किया गया है।
राज्य मंत्री ने इससे पूर्व जनपद उन्नाव एवं कानपुर में भी कृषि विभाग के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया था। पाण्डेय के औचक निरीक्षणों से विभाग में हड़कम्प मच गया है। वहीं पाण्डेय का यह कहना है कि औचक निरीक्षण आगे भी जारी रहेंगे तथा भ्रष्ट अधिकारियों को बख्सा नहीं जायेगा। कृषि एवं किसानो को प्राथमिकता बताते हुए पाण्डेय ने भ्रष्टाचारियों के विरूद्ध अनवरत अभियान चलाये जाने एवं ईमानदार अधिकारियों को प्रोत्साहन एवं संरक्षण देने का संकल्प दोहराया। पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का यह स्पष्ट निर्देश है कि जब तक प्रदेश का किसान खुशहाल नहीं होगा तब तक प्रदेश सही विकास के रास्ते पर तेजी से नहीं चल सकता।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 में स्किल डेवेलपमेंट एवं कम्युनिटी कालेज की स्थापना हेतु कार्यशाला

Posted on 23 May 2013 by admin

edited-122 मई, 2013
उ0प्र0 सरकार द्वारा निजी क्षेत्र के औद्योगिक प्रतिष्ठानों की आवश्यकतानुसार स्किल डेवेलपमेंट किये जाने हेेतु आज यहां ब्रिटिश हाई कमीशन के तत्वाधान में एक कार्यशाला होटल वेस्ट वैस्टर्न प्लस लेवाना में आयोजित की गयी। इस कार्यशाला में औद्योगिक इकाइयों की आवश्यकतानुसार 15 से 35 वर्ष के युवाओं को कम्युनिटी कालेज स्कीम के अन्तर्गत तकनीकी प्रशिक्षण प्रदान करने पर विचार-विमर्श किया गया। यह कार्यशाला सी0आई0आई0-पी0एच0डी0सी0सी0आई0 के सहयोग से की गयी, जिसके अन्तर्गत विशेषकर ऐसे युवाओं को तकनीकी प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रेरित किया जायेगा जो अपनी स्कूली शिक्षा को बीच में छोड़ चुके हैं तथा वह औद्योगिक प्रशिक्षण प्राप्त कर तकनीकी मानव संसाधन के रूप में प्रतिष्ठानों में अपना योगदान देने में समर्थ हो सकें।
यह कार्यशाला उ0प्र0 सरकार, भारत के औद्योगिक संस्थान एवं यू0के0 संगठन के सहयोग से 15-35 वर्ष की आयु के युवाओं के तकनीकी विकास द्वारा औद्योगिक कार्यो में अधिक से अधिक योगदान देने हेतु तथा स्वरोजगार प्रेरित करने के उद्देश्य से आयोजित की गयी, जो कि भारत तथा यू0के0 के बीच द्विपक्षीय सम्बन्धों को और अधिक मजबूत करने की दिशा में एक सराहनीय कदम होगा।
कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए प्रमुख सचिव, श्री राजीव कपूर ने कहा कि इस कार्यशाला के अन्तर्गत युवाओं को कम्युनिटी कालेज स्कीम के तहत प्रशिक्षित कर समाज की मुख्य धारा से जोड़ने, उन्हें तकनीकी शिक्षा प्रदान करने तथा स्वरोजगार के माध्यम से समाज में योगदान देने, औद्योगिक इकाइयों में तकनीशियन के रूप में कार्य कर, रोजगार प्राप्त करने में सफलता मिलेगी। उ0प्र0 शासन का मुख्य उद्देश्य 15-35 वर्ष के लगभग 2.5 मिलियन युवाओं को औद्योगिक प्रतिष्ठानों के कार्याे के अनुरूप तकनीकी प्रशिक्षण प्रदान कर औद्योगिक इकाइयों में रोजगार दिलाने का है। कार्यशाला का उद्देश्य मुख्य रूप से ऐसे युवा छात्र, जो अगले चार वर्षो में अपनी स्कूली शिक्षा बीच में छोड़ देते हैं, को तकनीकी प्रशिक्षण प्रदान कर रोजगार प्राप्त करने, स्वरोजगार के अवसर प्राप्त करने हेतु प्रेरित करने का है।
इस सम्बन्ध में प्रमुख सचिव, प्राविधिक एवं व्यावसायिक शिक्षा, श्री मंजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश में स्थित राजकीय पालीटेक्निक संस्थाओं में कम्युनिटी कालेज स्कीम चलाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह संस्थान पूर्व से चल रहे पालीटेक्निक संस्थाओं से भिन्न होंगे, जिसमें युवाओं को किसी निश्चित तकनीकी विषय हेतु प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा जो कि इन संस्थानों में दी जाने वाली शिक्षा का मुख्य घटक होगा तथा पाठ्यचर्या का निर्माण इस प्रकार से किया जायेगा कि युवा स्वेच्छानुसार अपनी सामान्य शिक्षा की मुख्य धारा से तकनीकी शिक्षा की ओर प्रेरित हो सकेगा तथा प्रशिक्षित होकर औद्योगिक कार्यो में अपना योगदान देगा।

ब्रिटिश हाई कमीशन के श्री एन्ड्रयू जैक्सन, काउंसलर नालेज एकोनाॅमी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि तकनीकी कौशल विकास भारत तथा यू0के0 बीच द्विपक्षीय सम्बन्धों को मजबूती प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है। जनवरी, 2013 में ब्रिटिश सरकार के मंत्री ने भारत आगमन पर कहा था कि विश्व में तकनीकी कौशल विकास द्वारा परस्पर सम्बन्धों को मजबूती प्रदान की जा सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि हम परस्पर सहयोग एवं सहभागिता से तकनीकी विकास के क्षेत्र में काम करने के लिए सदैव तत्पर रहते हैं तथा भारत के उ0प्र0 जैसे राज्य में यू0के0 की सहभागिता से संयुक्त तकनीकी प्रशिक्षण संस्थानों के निर्माण करने, व्यावसायिक सहभागिता, नियोक्ता के रूप में कार्य करने की सम्भावनाओं को देखते हैं तथा विश्वस्तरीय तकनीकी प्रशिक्षण कार्यक्रमों को संचालित करने वाली संस्थाओं का निर्माण करने हेतु सदैव तत्पर रहते हैं। श्री जैक्सन ने कहा कि युनीईटेड किंगडम उत्तर प्रदेश में कम्युनिटी कालेज की स्थापना व उसके संचालन में पूर्ण सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि     फरवरी, 2013 में यू0के0 के प्रधानमंत्री द्वारा अपनी भारत यात्रा के दौरान अपने विचार व्यक्त करते हुए तकनीकी कौशल विकास को द्विपक्षीय सम्बन्ध विकसित करने हेतु महत्वपूर्ण कदम बताया था।
इस कार्यषाला में गौतमबुद्व तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 आर0के0 खण्डाल ने कहा कि प्रदेष में जो तकनीकी कालेज एंव विश्वविद्यालय स्थापित हैं उनमें वोकेशनल एजुकेशन को शामिल करने की पूर्ण क्षमता है, अतः वोकेशनल एजुकेशन को अन्य योग्यताओं के समान महत्व दिया जाये। आज की तारीख मे देश के हर कोने में बड़ी से बड़ी मशीन को देश का युवा ठीक करने में सक्षम है, केवल उन्हे उद्योगों के साथ जुड़ कर वोकेशनल ट्रेनिंग संचालित किया जाना है।
इस कार्यशाला में श्री आलोक सक्सेना, टाटा मोटर्स, श्री आर0के0 द्विवेदी, लोहिया ग्रुप एंव श्री जयेन्त कृष्णा, टी0सी0एस0 ने भी युवाओं में स्किल डेवलेवमेन्ट किये जाने के सम्बन्ध में सुझाव दिये।
इस कार्यशाला में श्री ओ0पी0 वर्मा, निदेशक, प्राविधिक शिक्षा, उ0प्र0, श्री आर0सी0 राजपूत, अपर निदेशक, प्राविधिक शिक्षा, उ0प्र0, कानुपर तथा विशेष रूप से आमंत्रित औद्योगिक संस्थानों, निजी संस्थानों के प्रतिनिधि एवं कम्युनिटी कालेज हेतु प्रस्तावित राजकीय पालीटेक्निक संस्थाओं के प्रधानाचार्यों ने भाग लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बिजली की लगातार कटौती किये जाने पर सरकार की घोर आलोचना

Posted on 23 May 2013 by admin

इस भीषण तपती गर्मी के मौसम में बिजली विभाग द्वारा बालागंज क्षेत्र में बिजली की लगातार कटौती किये जाने पर शिवाजी वाहिनी के अध्यक्ष दिलीप साहू ने बिजली विभाग एवं प्रदेश सरकार की घोर आलोचना करते हुए कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ को किसी जिले का कस्बा बना रखा है, जिससे हर आधे-आधे घण्टे पर बिजली की आवाजाही बनी हुई है।
श्री साहू ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार के मंत्री व अधिकारियों को तो लगातार बिजली उपलब्ध करायी जा रही है और एसी कमरे में बैठकर गर्मी में जाड़े का मजा ले रहे हैं और क्षेत्र की आम जनता इस भीषण गर्मी में बेहाल हो रही है। श्री साहू ने प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मांग की है कि बिजली की लगातार कटौती करने वाले विभाग के अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही करें जिससे कि क्षेत्र की इस जनता को बिजली की लगातार आपूर्ति सुनिश्चित हो सके और क्षेत्र की जनता राहत महसूस कर सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम पर गेहूँ का विक्रय करने के लिए बाध्य न करने के निर्देश

Posted on 23 May 2013 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने समस्त मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाय कि  किसानों को किसी भी दशा में न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम पर गेहूँ का विक्रय करने के लिए बाध्य न होना पडे़। उन्हांेने मण्डी निदेशक को भी निर्देश दिये कि मण्डियों में विशेष सर्तकता के साथ ये सुनिश्चित करें कि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य प्राप्त हो। उन्हांेने कहा कि जिलाधिकारी मण्डियों एवं क्र्रय केन्द्रों पर पैनी दृष्टि बनाये रखें एवं केन्द्र निर्धारित समयावधि में गेहूँ क्र्रय सम्बन्धी समस्त व्यवस्थाओं के साथ क्र्रियाशील रखें। उन्हांेने कहा कि किसी भी दशा में ‘‘डिस्ट्रेस सेल’’ की स्थिति उत्पन्न न होने पाये। उन्होने कहा कि क्रय केन्द्रों पर चेक लिस्ट के अनुसार सप्ताह में न्यूनतम एक बार सक्षम अधिकारी द्वारा अवश्य चेक कराया जाय।
मुख्य सचिव आज योजना भवन में वीडियों-काॅंन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से गेहूँ खरीद की समीक्षा कर रहे थे। उन्हांेने कहा कि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य प्राप्त कराना शासन की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि समस्त जिलाधिकारियों एवं क्र्रय संस्थाओं का दायित्व है कि क्र्रय केन्द्रों को क्र्रियाशील रखें तथा नियमानुसार निरीक्षण कार्य कराते रहंे जिससे क्र्रय केन्द्र किसानों को गेहूँ विक्र्रय हेतु निर्धारित समयावधि में सदैव उपलब्ध रहें। उन्होंने कहा कि मण्डियों में किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य या उससे अधिक मूल्य प्राप्त होना राज्य सरकार की इच्छा के अनुसार किसान हित में है। उन्हांेने जिलाधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि अपने जनपदों में गेहूँॅू के उत्पादन, प्रचलित बाजार भाव, क्रय केन्द्रों पर गेहूँ की आवक की कमी के कारणों तथा अन्य सुसंगत कारकों को दृष्टिगत रखते हुए अब ये आॅंकलन करें कि आगामी 30 जून तक जनपद में कितनी गेहूँ खरीद अनुमानित हैं तथा इस अनुमान के परिप्रेक्ष्य में कितनी अतिरिक्त भण्डारण क्षमता की आवश्यकता होगी।
वीडियों-काॅंन्फ्रेन्सिंग में बताया गया कि प्रदेश में अभी तक 6.53लाख मी0टन गेहूँ की खरीद हुई है तथा किसानों का कोई भुगतान अवशेष नहीं है। चित्रकूट मण्डल के हमीरपुर जनपद में पर्याप्त फण्ड उपलब्ध है, लेकिन भारतीय स्टेट बैंक द्वारा चेक बुक जारी न होने के कारण किसानों का भुगतान अवशेष है संबंधित बैंक द्वारा एक दो दिन में चेक बुक उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया है।
वीडियों-काॅंन्फ्रेन्सिंग में खाद्य आयुक्त श्रीमती अर्चना अग्रवाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

यू0पी0ए0-2 सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर बधाई

Posted on 23 May 2013 by admin

यू0पी0ए0-2 सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया तथा प्रसन्न कांग्रेसजनों ने मिष्ठान वितरित किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री डाॅ0 मनमोहन सिंह, यू0पी0ए0 सरकार की चेयरपर्सन श्रीमती सोनिया गांधी तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जो को यू0पी0ए0 सरकार के सफलतम चार वर्ष पूरे होने पर बधाई ज्ञापित की गयी।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मारूफ खान ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंत्री तथा उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अनुशासन समिति के चेयरमैन श्री रामकृष्ण द्विवेदी जी ने तथा संचालन पूर्व एम.एल-सी. श्री हरीश बाजपेयी ने किया। इस मौके पर श्री द्विवेदी ने कहा कि यू0पी0ए0-2 सरकार को चार वर्ष पूरा होना जहां एक ओर प्रसन्नता का विषय है, वहीं दूसरी ओर गंभीर चिंतन का भी विषय है। हमें आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी को पुनः प्रतिस्थापित कर लगातार तीसरी बार कांग्रेस की सरकार बनाने को प्रयत्नशील रहना होगा।
मारूफ खान ने बताया कि इस मौके पर प्रमुख रूप से पूर्व विधायक श्री श्याम किशोर शुक्ला, शहर कांग्रेस कमेटी का0 अध्यक्ष श्री बोधलाल शुक्ला, श्री जे0पी0 सिंह, श्री विनोद मिश्रा, श्री अमरनाथ अग्रवाल, श्री विजय सक्ेसना, श्री अशोक सिंह, श्री शकील फारूकी, श्री अमित श्रीवास्तव ‘त्यागी’, श्री सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव, श्री संजय दीक्षित, श्री अजय सिंह ‘अज्जू’, कैप्टन एस.जे.एस. मक्कड़, श्री आर.पी. सिंह, कांग्रेस पार्षद दल के उपनेता श्री मुकेश सिंह चैहान, श्री शिव पाण्डेय, श्री तारिक सिद्दीकी, श्री वीरेन्द्र पाल सिंह ‘बिट्टू’, श्री विकास श्रीवास्तव, श्री प्रभुजोत सिंह बत्रा ‘लकी’, श्री मुन्ना लाल भारती, श्री राहुल शुक्ला ‘संजू’, श्री प्रवीन सिन्हा, श्री मुख्तार आलम, श्री सुरेश चन्द्र वर्मा, श्री कमाल अहमद ‘हीरू’, श्री के.के. आनन्द, श्री राजेन्द्र पाण्डेय, श्री राजेन्द्र मिश्र, श्री प्रदीप गौड़, श्री एस.एम. इदरीश ‘चांद’, श्री ताज मोहम्मद, श्री सतीश वर्मा, श्री प्रदीप त्रिपाठी, श्री विशाल सोनकर, श्री रिक्की सिंह सहित भारी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गाजियाबाद में एक बिल्डर के परिवार के सात सदस्यों की निर्मम हत्या

Posted on 23 May 2013 by admin

कल जनपद-गाजियाबाद में एक बिल्डर के परिवार के सात सदस्यों की हुयी निर्मम हत्या तथा प्रदेश की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा प्रापर्टी डीलर की निर्मम हत्या किये जाने पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मारूफ खान ने क्षोभ व दुःख प्रकट किया है।
आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में मारूफ खान ने कहा कि प्रदेश में लगातार हत्या, अराजकता, व्यभिचार, लूट-बलात्कार का माहौल अपने पूरे शबाब पर है। आज ऐसा कोई दिन नहीं जाता जब प्रदेश में कोई वीभत्स घटना घटित न होती हो। निश्चय ही प्रदेश का आम जनमानस अपने आपको असुरक्षित महसूस करता है।
प्रवक्ता ने कहा कि जब से प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनी है, सपा कार्यकर्ता एवं प्रशासन की मिली-भगत से सुनियोजित तरीके से सर्राफा व्यवसायियों, बिल्डर तथा प्रापर्टी डीलरों को मुख्य रूप से निशाना बनाया जा रहा है।
मारूफ खान ने कहा कि प्रदेश में गुण्डाराज पूरी तरह से फल-फूल रहा है और अपराधियों के हौसले पूरी तरह से बुलंद हैं। आज राजधानी समेत पूरे प्रदेश में अपराध का ग्राफ अप्रत्याशित रूप से निरन्तर बढ़ रहा है परन्तु सरकार और प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। प्रदेश की जनता से सुशासन एवं सुरक्षा का झूठा वायदा कर सत्ता में आने वाली सपा सरकार ने मात्र देढ़ वर्ष में ही प्रदेश की जनता का विश्वास पूरी तरह से खो दिया है।
मारूफ खान ने कहा कि आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मा0 मुख्यमंत्री जी के कार्यक्रमस्थल के बाहर जिस प्रकार से पी.ए.सी. के जवान एक-दूसरे पर हमला कर एक-दूसरे को लहू-लुहान कर थे, उससे साफ जाहिर है कि उत्तर प्रदेश की पुलिस में न तो कोई अनुशासन है, न ही पुलिस पर सरकार का कोई नियन्त्रण है और न ही प्रदेश की पुलिस को जनता की सुरक्षा से कोई सरोकार है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री के. रहमान खान आगामी दिनांक 27 मई, 2013 को अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं से भेंटवार्ता करेंगे।

Posted on 23 May 2013 by admin

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मा0 डाॅ0 निर्मल खत्री जी, सांसद के निमन्त्रण पर भारत सरकार के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मा0 श्री के. रहमान खान आगामी दिनांक 27 मई, 2013 को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में सायंकाल 5ः00 बजे उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले नेताओं/कार्यकर्ताओं से एक भेंटवार्ता करेंगे।
यह जानकारी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन मारूफ खान ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री जी, सांसद की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन मा0 श्री इमरान किदवाई साहब सहित प्रदेश के समस्त जिलों से अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले पूर्व सांसद/विधायक, सदस्य-ए.आई.सी.सी/पी.सी.सी., अध्यक्ष-जिला/शहर कांग्रेस कमेटी एवं प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता सम्मिलित होंगे।
मारूफ खान ने बताया कि उक्त बैठक में प्रदेश पदाधिकारी व कार्यकर्ता माननीय मंत्री जी से केन्द्र सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के विकास एवं उनके हितों के लिए चलायी जा रही योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करेंगे तथा प्रदेश सरकार की उदासीनता एवं अल्पसंख्यक विरोधी मानसिकता के चलते केन्द्रीय योजनाओं का समुचित लाभ अल्पसंख्यक समुदाय तक न पहुंच पाने के सम्बन्ध में मा0 मंत्री  जी को अवगत करायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2013
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in