Archive | May 20th, 2013

उत्तर प्रदेश में बसपा राज के पूरे पांच साल तक अंधेरनगरी चैपट राज की कहावत चरितार्थ होती रही - राजेन्द्र चैधरी

Posted on 20 May 2013 by admin

20.05.2013

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में बसपा राज के पूरे पांच साल तक अंधेरनगरी चैपट राज की कहावत चरितार्थ होती रही। लूट, वसूली में मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर सभी विभागों के छोटे-बड़े अधिकारी तक इसमें लगे रहे। आम जनता बसपा मुख्यमंत्री से मिलने को तरसती रही। पूर्व मुख्यमंत्री जिन्दा रहते अपनी प्रतिमाएं लगवाने और उनकी सुरक्षा पर करोड़ों रूपए लुटाती रही। बसपाराज में जनता के हितों पर डाका डाला गया और सरकारी खजाने की खुली लूट मची, उसकी पोल अब रोज-ब-रोज खुल रही है और कानून का शिकंजा उनपर कसता जा रहा है। जिन्होने जनता का धन लूटा है और स्मारकों, पार्को में पत्थर लगवाकर मोटा कमीशन वसूला है उन सबकों कानून की तय की सजाएं भुगतनी ही पड़ेगी।

लोकायुक्त, सतर्कता विभाग और सीबीआई सभी बसपा राज के घोटालों की जांच में लगे हैं और जांच के परिणाम चैकांने वाले है। सत्ता के दुरूपयोग के सभी रिकार्ड टूट गए। आय से अधिक संपत्ति, अवैध रूप से धन वसूली और हत्या, बलात्कार जैसे संगीन अपराधों के मामलों में बसपा सरकार के दर्जनभर मंत्री फंसे हुए हैं। ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन लैकफेड तथा दूसरे कई मामलों की जांच की आंच से पूर्व मुख्यमंत्री के राज की पोल खुल रही है।

ग्रामीण स्वास्थ्य मिषन के घोटाले में दो सीएमओ मारे गए, एक डिप्टी सीएमओ की जेल के अंदर रहस्यमय ढंग से हत्या कर दी गई। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। बसपा के कई वरिष्ठ मंत्री इस समय जेल की हवा खा रहे हैं। सतर्कता विभाग की जांच में 9 बसपा मंत्री फंस रहे हैं। तीन पूर्व मंत्रियों की जांच पूरी कर उनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करने और पांच पूर्व मंत्रियों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत करने की अनुमति मिलने की देर है कि उनके लिए भी जेल के दरवाजे खुल जाएगें। एक पूर्व बसपा मंत्री के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर विवेचना शुरू कर दी गई है। जो मंत्री फंसे हैं उनके नाम हैं पूर्व उच्च षिक्षा मंत्री राकेशधर त्रिपाठी, सहकारिता मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा, पूर्व लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय और पूर्व लघु उद्योग मंत्री चन्द्रदेव राम यादव। इन मंत्रियों के खिलाफ तमाम साक्ष्य मिले हैं।

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर के खिलाफ भी तमाम मामलों की जांच अब अंतिम दौर में है। पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा, बादशाह सिंह और चन्द्रदेवराम लैकफेड घोटाले में जेल में बंद है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी शहंशाहों की तरह शाहखर्ची दिखाते रहे है। पूर्व मंत्री अवधपाल सिंह भी बुरी तरह जांच में घिरे हुए है। रामअचल राजभर की संपत्ति पांच साल के भीतर एक करोड़ से दस अरब तक पहुॅच गई। इन मंत्रियों के नाते रिश्तेदार भी जमीन और धन की लूट में शामिल पाए गए है।

समाजवादी पार्टी सरकार में बसपाराज में हुई लूट की वारदातों की जांच विभिन्न एजेसियों से कराई जा रही है। इनमें प्राप्त साक्ष्यों की रोशनी में ही आगे कार्यवाही हो रही है। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने बदले की भावना से कार्यवाही न करने और कानून का राज स्थापित करने पर बल दिया हैं। बसपा के शासनकाल में फर्जी मुकदमे लगाकर लोगों का उत्पीड़न किया जाना आम बात थी। अब समाजवादी पार्टी सरकार में लोकतांत्रिक व्यवस्था के अंतर्गत काम हो रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

ग्राम पंचायत भांई मे नाली के मामूली विवाद को लेकर कोहराम

Posted on 20 May 2013 by admin

१९ मई । जनपद के थाना धम्मौर अन्तर्गत ग्राम पंचायत भांई मे नाली के मामूली विवाद को लेकर कोहराम मच गया। गांव भाई के कुतुल का पुरवा निवासिनी रामपती पत्नी जालिम कहार ने थाना धम्मौर में तहरीर देकर प्राथमिकी मु.अ.सं० १८७/१३ धारा ३२३, ५०४, ५०६, ४५२ भादवि मे चार लोगो के विरुद्ध पंजीकृत कराया है । भुक्त भोगिनी रामपती १८ मई को सुबह अपने घर पर मौजूद थी कि गांव के ही आलोक कुमार यादव सुत गौरीशंकर, जगदीश, गौरी शंकर सुतगण राम नरायन यादव व राम कुमार यादव सुत झगरु लाठी डण्डा लेकर रामपती को हैण्डपम्प इण्डिया मार्का की नाली को लेकर गाली गलौज देने लगे मना करने पर उसके घर में घुस कर मारने लगे रामपती के हल्ला गोहार पर बगल के विजय बहादुर सिंह सुत गंगा प्रसाद, पुष्कर सिंह व राहुल सिंह ने उसे बचाने का प्रयास किया तो उक्त मुल्जिमान जो लाठी डण्डा लिये थे सिर पर लाठी डण्डे से मार कर लहुलुहान कर दिया ।
विजय बहादुर सिंह, पुष्कर व राहुल की चोटो की गम्भीरता को देखते हुए स्थानीय थानाध्यक्ष ने उन्हे तत्काल इलाज के लिए जिला चिकित्सालय सुलतानपुर भेज दिया जहां उसका इलाज चल रहा है । चोटहिल विजय बहादुर सिंह की हालत अभी नाजुक बतायी जा रही है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने फैजाबाद जिला कचहरी में हुए सीरियल ब्लास्ट के आरोपी खालिद मुजाहिद की मृत्यु की जांच सीबीआई को रिफर की

Posted on 20 May 2013 by admin

19 मई, 2013

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने फैजाबाद जिला कचहरी में हुए सीरियल ब्लास्ट के आरोपी खालिद मुजाहिद की मौत की जांच उनके परिवार की मांग पर सीबीआई को संदर्भित कर दी है।
मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए इस निर्णय के उपरान्त खालिद मुजाहिद के परिजन उनका शव लेकर अपने गृह जनपद जौनपुर चले गए हैं।
ज्ञातव्य है कि खालिद मुजाहिद फैजाबाद जिला कचहरी में 23 नवम्बर, 2007 को हुए सीरियल ब्लास्ट का आरोपी था, जिसे उसके अन्य साथियों के साथ फैजाबाद कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया था, जहां से वापस लखनऊ लौटते हुए बाराबंकी के रामसनेही घाट के पास तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई।
मुख्यमंत्री ने कल ही उसकी मृत्यु की जांच के आदेश शासन स्तर पर गठित एक समिति, जिसके सदस्य सचिव गृह तथा एक ए0डी0जी0 स्तर के अधिकारी हैं, को दे दिए थे। मामले की न्यायिक जांच फैजाबाद के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्रीकान्त शर्मा पुनः पार्टी के मीडिया प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय संयोजक/ मीडिया प्रभारी नियुक्त

Posted on 20 May 2013 by admin

19 मई 2013 भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजनाथ सिंह ने श्रीकान्त शर्मा को पुनः पार्टी के मीडिया प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय संयोजक/ मीडिया प्रभारी नियुक्त किया है। श्री शर्मा की नियुक्ति पर पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, मनोज मिश्र, डाॅ0 चन्द्र मोहन सिंह, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष शुक्ला, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, अनीता अग्रवाल सहित पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने खुशी व्यक्त की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राष्ट्रीय महामंत्री वरूण गांधी पश्चिम बंगाल का सहप्रभारी नियुक्त किया है।

Posted on 20 May 2013 by admin

19 मई 2013 भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय महामंत्री वरूण गांधी को पश्चिम बंगाल पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 रमापति राम त्रिपाठी को झारखंड तथा राष्ट्रीय मंत्री विनोद पाण्डेय को बिहार सहप्रभारी नियुक्त किया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने  विभिन्न राज्यों में संगठन को मजबूत करने हेतु प्रभारी व सहप्रभारी बनाये गये पार्टी नेताओं को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि अपने संगठनात्मक अनुभवों से अन्य राज्यों में भी पार्टी का जनाधार और विस्तार बढानें में वे सफल होगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राष्ट्रीय महामंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश के प्रभारी नियुक्त

Posted on 20 May 2013 by admin

19 मई 2013 भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय महामंत्री अमित शाह को उत्तर प्रदेश का प्रभारी तथा त्रिवेन्द्र सिंह रावत, रामेश्वर चैरसिया एवं सत्येन्द्र कुशवाहा को सहप्रभारी नियुक्त किया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने श्री शाह को प्रभारी एवं तीनों सहप्रभारियों की नियुक्ति पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी द्वारा अनुभवी युवाओं को उत्तर प्रदेश का प्रभारी व सहप्रभारी नियुक्ति किये जाने से प्रदेश में पार्टी संगठन को मजबूती प्रदान होगी। श्री शाह एवं तीनों प्रभारियों के मार्गदर्शन में पार्टी संगठन और अधिक सक्रियता से प्रदेश में लोकसभा चुनावों में सर्वाधिक सीटें जीतकर केन्द्र मंे राजग की सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करेगा।
श्री शाह एवं तीनों अन्य प्रभारियांे की नियुक्ति का स्वागत करते हुए पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ला राजबीर सिंह राजू, अशोक कटारिया, आशुतोष टंडन गोपाल, प्रदेश महामंत्री संगठन राकेश जैन, प्रदेश महामंत्री रामनाथ कोविद, देेवेन्द्र सिंह चैहान, स्वतंत्र देव सिंह, पंकज सिंह,, प्रदेश मंत्री दयाशंकर सिंह, अनूप गुप्ता, नीलिमा कटियार, समीर सिंह, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, मनोज मिश्र, डाॅ0 चन्द्र मोहन, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष शुक्ला, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, अनीता अग्रवाल सहित पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने खुशी व्यक्त की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सूफी-संत परंपरा और महापुरूषों के सम्मान पर आपत्ति ।

Posted on 20 May 2013 by admin

19.05.2013
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा कि आश्चर्यजनक है कि हिन्दुस्तान की सूफी-संत परंपरा और इस देश के महापुरूषों के सम्मान पर भी कुछ अज्ञानी आपत्ति उठाने में संकोच नहीं कर रहे हैं। अजमेर शरीफ में गरीब नवाज ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर दुनिया भर के श्रद्धालु आकर सिर नवाते हैं। उनकी विश्व भर में मान्यता है। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने चिश्ती अजमेरी के उर्स पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर समस्त सूफी परम्परा का सम्मान किया है। मुस्लिम उलेमाओं, इमामों और सज्जादानशीनों ने श्री मुलायम सिंह यादव से मिलकर इसके लिए उन्हें मुबारकवाद दी है। यही नहीं, उत्तर प्रदेश में उर्दू-अरबी-फारसी विश्वविद्यालय का नाम भी हजरत चिश्ती साहब पर रखा गया है।
लेकिन पता नहीं क्यो केन्द्रीय मंत्री और भाजपा-कांगे्रस -बसपा नेताओं को अजमेर शरीफ के ख्वाजा साहब के प्रति समाजवादी पार्टी सरकार का सम्मान प्रदर्शन पसन्द नहीं आ रहा है। केन्द्रीय मंत्री को तो इसके विरोध में बोलते समय अपने पद की गरिमा एवं भाषा-संयम की भी याद नहीं रही। हज जैसी पवित्र यात्रा को चूहे बिल्ली से जोड़कर उन्होंने न केवल इस्लाम की एक पवित्र परम्परा को अपमानित किया है अपितु अपने दूषित विचारों से पूरे मुस्लिम समुदाय का भी तिरस्कार किया है। प्रधानमंत्री को अपनी केन्द्र सरकार को ऐसे मंत्री की उपस्थिति पर गौर करना चाहिए और उन्हें शिष्टाचार सिखाने के लिए किसी पाठशाला में भर्ती करा देना चाहिए।
कई दलों ने मुस्लिम नौजवानो पर से फर्जी मुकद्मे वापस लिए जाने की प्रक्रिया पर भी आपत्ति उठाई है। बसपा राज में बड़ी संख्या में मुस्लिम नौजवानों को दहशतगर्द बताकर जेलों मंे ठूंस दिया गया था। समाजवादी पार्टी सरकार ने इसकी समीक्षा कर निर्दोष लोगों की रिहाई का वायदा किया है। इस विधि सम्मत प्रक्रिया को तुष्टीकरण की नीति बताना क्षुद्र विचारधारा का पोषण करना है।
समाजवादी पार्टी ने कभी मुस्लिमों को वोट बैंक मानकर उनके साथ व्यवहार नहीं किया  है। अपने घोषणा पत्र 2012 में समाजवादी पार्टी ने जो वायदे मुस्लिमों से किए थे उसमें से अधिकांश पूरे कर दिए हैं। सच्चर कमेटी और रंगनाथ मिश्र आयोग की सिफारिशें लागू करने की जिम्मेदारी से केन्द्र की कांगे्रस सरकार किनाराकशी कर रही है जबकि राज्य की विकास योजनाओं में मुस्लिम समाज को 18 प्रतिशत आरक्षण देने की अपनी इच्छा मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने जाहिर कर दी है।
भाजपा तो सांप्रदायिकता की अमरबेल पर ही पनपती है। उसे तो मुस्लिम देशभक्त ही नहीं लगते हैं। जिन्होंने कभी मुस्लिमों की उर्दू भाषा, उनकी पूजा पद्धति और परम्पराओं का सम्मान नहीं किया वे आज समाजवादी पार्टी पर हमला कर मुस्लिमों के हमदर्द बनने की कोशिश कर रहे हैं। पर मुस्लिम समाज इससे गुमराह होने वाला नहीं है। उसे भली-भाॅति पता है कि श्री मुलायम सिंह यादव ही हर संकट के मौके पर उनके साथ खड़े रहते हैं। बाबरी मस्जिद को बचाने में उनकी भूमिका के बारे में सभी जानते हैं। अपनी सरकार को संकट में डालने का खतरा उठाकर भी उन्होंने बाबरी मस्जिद बचाई थी। आज भी वे मुस्लिमों को आरक्षण देने की माॅग के प्रबल समर्थक हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2013
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in