Archive | May 7th, 2013

सुतली बम घटना पर मुख्यमंत्री की सर्तकता हास्यास्पद - भारतीय जनता पार्टी

Posted on 07 May 2013 by admin

06 मई 2013 भारतीय जनता पार्टी ने नदवा कालेज के गेट के बाहर सुतली बम फटने की घटना पर मुख्यमंत्री की अतिरिक्त सर्तकता को हास्यास्पद बताया। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि जानलेवा सीरियल बम विस्फोट के आरोपियों को निर्दोष बताने वाली सरकार के मुखिया प्रदेश के 10 हिन्दू धार्मिक स्थलों को बम से उडाने की धमकी पर गम्भीर नही होते पर संप्रदाय विशेष के शिक्षण संस्थान के सामने सुतली बम फटने की घटना पर पूरे लाव-लश्कर के साथ अफसोस जताने जरूर चले जाते है।
प्रदेश मुख्यालय पर आज नियमित ब्रिफिंग के दौरान प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि आतंकवादी घटना में आरोपितों से मुकदमे वापसी की प्रक्रिया के कारण उत्तर प्रदेश में दहशत गर्दो के हौसले बढ़े है। दहशतगर्दी के आगे घुटने टेकने वाली सपा सरकार की तुष्टिकरण नीतियों के कारण अब प्रदेश के 10 हिन्दू धार्मिक स्थल को बम विस्फोट से उड़ाने की धमकी दी जा रही है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ऐजेण्डे में बहुसंख्यकों के धार्मिक केन्द्र व आस्थाएं नही है। इसीलिए गाजियाबाद के दूधेश्वर नाथ मंदिर सहित राज्य के लगभग दस मंदिरों को बम विस्फोट से उड़ाने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद भी मुख्यमंत्री या सरकार की तरफ से किसी का भी मंदिर की सुरक्षा को लेकर अधिकृत बयान तक नही आया।
श्री पाठक ने कहा कि नदवा की घटना पर सरकार अफसोस जताने के बजाय कार्यवाही करें। सपा सरकार राज्य में केवल मुस्लिम तुस्टिकरण की राजनीति को ही प्राथमिकता दे रही है। अपने पूरे सरकारी अमले के साथ अखिलेश यादव नदवा काॅलेज के गेट के बाहर हुए सुतली बम विस्फोट पर राजनैतिक हित साधने के लिए जाते है, घटना पर अफसोस जताते है, सुरक्षा का वादा भी करते है, किन्तु जो लोग इन घटना में लिप्त है उनका खुलासा 4 दिन बीत जाने के बाद भी सरकार क्यों नही कर पाती ? शुक्रवार की घटना है, पुलिस तंत्र क्या कर रहा है? उन्होंने कहा कि सपा के सहयोगी दल कांगे्रस के प्रदेश अध्यक्ष भी नदवा जाते है, वे भी बम विस्फोट की निंदा करते है, सांप्रदायिक ताकतों पर माहौल बिगडने की साजिश रचने का राजनैतिक आरोप लगाकर खानापूर्ति करने में पीछे नही रहते। पर जब फैजाबाद कचेहरी ब्लास्ट के आरोपियों पर से मुकदमें वापसी की प्रक्रिया सपा सरकार शुरू करती है तो फैजाबाद से सांसद होने के बावजूद प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष चुप्पी साध लेते है।
श्री पाठक ने कहा कि सपा सरकार द्वारा बम विस्फोटों की धमकी के बावजूद मंदिर की सुरक्षा को लेकर बरती जा रही लापरवाही से बहुसंख्यकों में रोष व्याप्त है। गाजियाबाद के दूधेश्वर नाथ मंदिर के हालात यह है कि मंदिर में श्रद्धालुओं के आने जाने के लिए प्रतिदिन खुलने वाले द्वारों में से दो द्वार प्रवेश के लिए प्रतिबंधित कर दिये गये है। केवल एक द्वार से ही श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश मिल पा रहा है। उन्होंने राज्य सरकार को आगाह करते हुए कहा कि राज्य में मंदिरों को बम विस्फोटों से उडाने की धमकी को लेकर खुफिया विभाग को मिली जानकारियों को गम्भीरता से लेते हुए राज्य की कानून व्यवस्था को ठीक रखने के लिए सुरक्षा के कड़े बनदोबस्त करे। साथ ही इन धमकियों के पीछे किन लोगों का षड़यंत्र है उनका पता लगाकर सख्त कार्यवाही करें।
श्री पाठक ने बताया कि सपा सरकार की तुष्टिकरण की राजनीति, सीरियल ब्लास्ट के आरोपियों से मुकदमे वापसी के खिलाफ मंगलवार 07 मई को गोरखपुर में योगी अदित्यनाथ जी के नेतृत्व में पार्टी ने बड़े धरने का आयोजन किया है। धरने में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हाईकोर्ट इलाहाबाद और उसकी लखनऊ बेंच 5 अक्टूबर 2013 को बैठेगी

Posted on 07 May 2013 by admin

06 मई, 2013

हाई कोर्ट इलाहाबाद और उसकी लखनऊ बेंच 19 अप्रैल, 2013 के स्थान पर आगामी 5 अक्टूबर, 2013 शनिवार को बैठेगी। उल्लेखनीय है कि 19 अप्रैल, 2013 को राम नवमी के उपलक्ष्य में अवकाश घोषित किया गया था।
इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच के रजिस्ट्रार श्री ए.के. मुखर्जी ने यह जानकारी आज यहां दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आजीविका मिशन को सफल बनाने के लिए महिलाओं की भागीदारी दुग्ध संघों की भांति 90 प्रतिशत की जाये -कृषि उत्पादन आयुक्त राष्ट्रीय आजीविका मिशन के अन्तर्गत जलवायु परिवर्तन, कृषि एवं जेण्डर विषयक अन्तर्विभागीय परिचर्चा सम्पन्न परिचर्चा में महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये

Posted on 07 May 2013 by admin

06 मई, 2013

उत्तर प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त श्री आलोक रंजन ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (एन0आर0एल0एम0) की स्कीमों में महिला किसानों की भागीदारी बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि महिला किसानों को क्रेडिट पर बीज, खाद्य व अन्य सामग्री देकर इन कार्यक्रमों को उसी तरह सफल बनाया जा सकता है जैसे कि दुग्ध विकास कार्यक्रमों में महिलाओं की भागीदारी 90 प्रतिशत तक बढ़ाकर दुग्ध संघ समितियों को सफल बनाया गया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए महिला कल्याण एवं बाल विभाग को जेण्डर कृषि के परिप्रेक्ष्य में सहयोगी बनाया जा सकता है।
श्री आलोक रंजन आज अपने कार्यालय में जलवायु परिवर्तन, कृषि एवं जेण्डर विषयक अन्तर्विभागीय परिचर्चा को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि महिला किसानों का योगदान खेती में बहुत अधिक है परन्तु उसे संस्थागत ढंग से मूल्यांकित किया जाना चाहिये। उन्हांेने इस मौके पर गोरखपुर एनवायरनमेण्टल एक्शन ग्रुप (जी0ई0ए0जी0) द्वारा प्रस्तुत आकड़ों की सराहना की और सेण्टर फार बजटिंग एण्ड गवर्नेन्स एकाउण्टेबिलिटी (सी0बी0जी0ए0) द्वारा प्रस्तावित जेण्डर बजटिंग को सकारात्मक बताया तथा प्राथमिकता के आधार पर उसे लागू करने के लिए कहा।
परिचर्चा में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये जो इस प्रकार हैंः-
1.    कृषि एवं संबंधित विभागों के प्रशिक्षण कार्यक्रमों में जलवायु परिवर्तन के परिप्रेक्ष्य में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने हेतु प्रशिक्षण एवं सहयोग अल्टरनेटिव फ्यूचर्स, जी.ई.ए.जी. एवं सी.बी.जी.ए. द्वारा समय-समय पर विभाग के निर्देशानुसार किया जा सकता है। इससे संबंधित प्रशिक्षण सामग्री के निर्माण में भी अपेक्षित सहयोग दिया जायेगा।
2.    क्षेत्र स्तर पर महिला किसानों द्वारा जलवायु परिवर्तन अनुकूलन हेतु किये जा रहे अभिनव कृषिगत प्रयासों को डिमान्स्ट्रेशन साईट्स के रूप में पहचान देना। जी.ई.ए.जी. के द्वारा इस क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण प्रयास हुए हैं अतः यहां आवश्यकतानुसार सक्षम अधिकारियों का भ्रमण सुनिश्चित कर अन्य क्षेत्रों में इसे लागू करने की संभावनाओं को तलाशा जाएगा।
3.    ‘जेण्डर बजटिंग‘ विषय पर विभागीय स्तर पर समझ बनाने एवं कार्य करने पर सहमति हुई। इसके परिप्रेक्ष्य में अन्य राज्यों द्वारा, जहां भी सरकार स्तर पर प्रयास हुए हैं, जारी शासनादेश की कापी कृषि उत्पादन आयुक्त कार्यालय को उपलब्ध करायी जाएगी।
4.    बैठक में विभिन्न योजनाओं जैसे छभ्डए ।ज्ड। एवं त्ज्ञटल् में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर सहमति बनी। इस संदर्भ में राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार मिशन पर भी चर्चा हुई।
जलवायु परिवर्तन, कृषि एवं जेण्डर विषयक अन्तर्विभागीय परिचर्चा का उद्देश्य राज्य की नीतियों एवं विकास कार्यक्रमों में जलवायु सम्बन्धित मुद्दों को शामिल करने की सम्भावनाओं पर समझ बनाना एवं चर्चा करना था। परिचर्चा के दौरान तीन प्रस्तुतिकरण किये गये। पहला प्रस्तुतिकरण अल्टर्नेटिव फ्यूचर्स की सुश्री अदिति कपूर द्वारा कृषि एवं विकासीय कार्यों में महिला किसानों की भूमिका एवं वर्तमान स्थिति पर फोकस डाला गया और महत्वपूर्ण नीतिगत सुझाव प्रस्तुत किये गये। तत्पश्चात गोरखपुर एनवायरनमेण्टल एक्शन ग्रुप के डाॅ0 शीराज वजीह ने महिला किसानों और कृषिगत विषयों पर किये जा रहे प्रयासोें को हाईलाइट करते हुए महिला किसानों के हितवर्धन के सुझाव रखे। तीसरे प्रस्तुतिकरण में सेण्टर फाॅर बजटिंग एण्ड गवर्नेन्स एकाउण्टेबिलिटी के श्री रंजन पण्डा ने जेण्डर बजटिंग पर चर्चा की और कहा कि सभी सरकारी विभागांे में इसकी व्यवस्था होनी चाहिये। उन्होंने अन्य राज्यों में भी इस दिशा में होने वाले प्रयासों के बारे में बताया। परिचर्चा में शामिल होते हुए कृषि उत्पादन आयुक्त के मुख्य स्टाफ आफिसर श्री अजय कुमार उपाध्याय तथा कृषि निदेशक श्री देवमित्त सिंह ने भी महिला किसानों की स्थिति, उनकी भागीदारी और उनके हितों की सुरक्षा पर अपने विचार व्यक्त किये।
बैठक में ग्राम्य विकास विभाग के निदेशक मत्स्य सरोज कुमार, अपर निदेशक कृषि एन0पी0 सिंह, उप आयुक्त श्री डी0सी0 त्रिपाठी, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप सचिव प्रभा मिश्रा, यूपी पावर कार्पाेरेशन के अधिशाषी अभियंता संजय आनन्द जैन, पशुधन विकास विभाग के संयुक्त निदेशक डाॅ0 सुनील कुमार, सिंचाई एवं भूगर्भ जल के मुख्य अभियंता पी0आर0 चैरसिया, मुख्य वन संरक्षक एम0एस0 भुप्पल, सहायक निदेशक पर्यावरण सुवरन कुमार, संयुक्त पंचायती राज सुधान चन्दोला अल्टरनेटिव फ्यूचर्स के अदिति कपूर, जीईएजी के डाॅ0 शीराज वजीह, जीईएजी के राज्य कन्सल्टेंट अमित कुमार आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ग्राम्य विकास आयुक्त ने दिये तीव्र गति से कार्य कराये जाने के निर्देश

Posted on 07 May 2013 by admin

06 मई, 2013

उत्तर प्रदेश के ग्राम्य विकास आयुक्त श्री के0 रवीन्द्र नायक ने प्रदेश के समस्त जिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजनान्तर्गत वर्तमान वित्तीय वर्ष के प्रथम तीन महीनों में अत्यन्त तीव्र गति से कार्य कराया जाये तथा उपलब्ध धनराशि का शत-प्रतिशत उपभोग किया जाये। उन्होंने कहा कि योजनान्तर्गत तीन महीने में हुए व्यय के आधार पर ही भारत सरकार से शेष वित्तीय वर्ष के लिए धनराशि उपलब्ध करायी जायेगी।
श्री नायक ने सभी जिलाधिकारियों को प्रेषित अपने पत्र में कहा है कि वे अपने-अपने जनपदों में शेल्फ आॅफ प्रोजेक्ट में सम्मिलित परियोजनाओं पर वित्तीय, प्रशासनिक एवं तकनीकी स्वीकृति देकर कार्य प्रारम्भ करायें एवं आवश्यक धनराशि की मांग अविलम्ब राज्य मनरेगा प्रकोष्ठ में दर्ज करा दी जाये। इसके लिए धनराशि के अभाव में कार्य में व्यवधान नहीं आना चाहिये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 राज्य महिला आयोग (संशोधन) अध्यादेश की अधिसूचना जारी

Posted on 07 May 2013 by admin

06 मई, 2013

उत्तर प्रदेश के श्री राज्यपाल द्वारा भारतीय संविधान के अनुच्छेद 213(1) में प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग (संशोधन) अध्यादेश पर अनुमती प्रदान कर दी गयी है। इस अध्यादेश के अनुसार मूल अधिनियम-2004 की धारा 02 में संशोधन कर एक अध्यक्ष, दो उपाध्यक्ष तथा 25 सदस्य होंगे। इन सदस्यों में कम से कम एक अनुसूचित जाति या अनुसूचित जन जाति का होगा तथा दो अन्य पिछड़े वर्गों से तथा तीन अल्पसंख्यक वर्ग से सदस्य होंगे।
यह जानकारी विशेष सचिव विधायी उत्तर प्रदेश ने दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गेहूॅ भण्डारण के लिए बखारी में मैलाथियान का छिड़काव करें गेहॅू की कटाई के उपरान्त अवशेष कदापि न जलायें इससे मृदा की उर्वरा शक्ति बढ़ायें -फसल सतर्कता समूह

Posted on 07 May 2013 by admin

मई 06, 2013
उत्तर प्रदेश के कृषक गेहूॅ को थ्रेसिंग कर, सुखाकर अतिशीघ्र भण्डारण करें क्योंकि यह मौसम गेहूॅ के भण्डारण के लिए उपयुक्त है। गेहूॅ के सुरक्षित भण्डारण के लिए बखारी, कोठिलों या कमरों को साफ कर मैलाथियान 50 प्रतिशत के घोल को तीन लीटर प्रति 100 वर्ग मीटर की दर से, दीवारों एवं फर्श पर छिड़काव कर, भण्डारण करें। बखारी के ढक्कन पर पोलीथिन लगाकर मिट्टी का लेप करें, जिससे वह वायुरोथी हो जायें।
उत्तर प्रदेश कृषि अनुसंधान परिषद (उपकार) में फसल सतर्कता समूह के कृषि वैज्ञानिकों की बैठक में दी गई सलाह के अनुसार, किसान गेहॅू को अच्छी तरह सुखाने के उपरान्त दाॅत से दबाने पर कट की अवाज आये, तभी भण्डारण करें।
कृषि वैज्ञानिकों ने बताया कि फसल अवशेष को कदापि न जलायें, बल्कि इसे खेतों में सड़ाकर मृदा की उर्वरा शक्ति बढ़ायें। उन्होंने बताया कि गेहूॅ के अवशेषों को सड़ाने के लिए प्राथमिकता के आधार पर 5 टन प्रति हे0 की दर से गोबर की खाद डालें। गोबर की खाद उपलब्ध न हो तो 20 किग्रो0 प्रति हे0 अतिरिक्त नत्रजन अथवा 2.5 किग्रा0 ट्राइकोडरमा बिरडी को मिट्टी या बालू मिलाकर जुताई से पूर्व खेती में डालकर मिला दें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भूगर्भ जल विभाग के लिए अवमुक्त धनराशि संशोधित

Posted on 07 May 2013 by admin

मई 06, 2013
उत्तर प्रदेश के भूगर्भ जल कार्यक्रम के आयोजनेत्तर पक्ष में चालू योजनाओं अन्य व्यय (अधिष्ठान) के मद में पारित धनराशि के सापेक्ष 40,59,53,000 रूपये की स्वीकृति निर्गत की गई थी। इस स्वीकृति में कम्प्यूटर हार्डवेयर/साफ्टवेयर का क्रय मद में 100 हजार रूपये अंकित होने से छूट गया था जिसे शासनादेश दिनांक 15 अप्रैल, 2013 द्वारा संशोधित कर दिया गया है।
प्रमुख सचिव लघु सिंचाई एवं भूगर्भ जल विभाग कुमार अरविन्द सिंह देव ने यह जानकारी दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

खेल विभाग के सलाहकार रामवृक्ष यादव ने कार्यभार ग्रहण किया

Posted on 07 May 2013 by admin

06 मई, 2013
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नामित राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त श्री रामवृक्ष यादव ने आज खेल विभाग के सलाहकार के रूप में के0डी0 सिंह बाबू स्टेडियम में कार्यभार ग्रहण किया। श्री यादव से खेल विभाग के अधिकारियों ने शिष्टाचार भेंट की तथा खेल गतिविधियों को प्रदेश में आगे बढ़ाने के लिये विचार-विमर्श किया। उन्होंने कहा कि खेल सुविधाओं का लाभ प्रदेशवासियों को मिले ये वर्तमान सरकार की प्राथमिकता है। इसके लिये खेल गतिविधियों का संचालन लगातार होना चाहिये।
इस अवसर पर राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त श्री राज्यपाल कश्यप,      श्री धर्मवीर सिंह, खेल निदेशक श्री प्रभु एन0 सिंह, उपनिदेशक श्री अनिल कुमार बनौधा, श्री आर0पी0 सिंह तथा अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में 10537 मेगावाट विद्युत की आपूर्ति

Posted on 07 May 2013 by admin

06 मई, 2013
उत्तर प्रदेश में आज दिन में पावर कारपोरेशन द्वारा 10537 मेगावाट विद्युत की आपूर्ति की जा रही है।
आज दिन में 2ः00 बजे राज्य विद्युत उत्पादन निगम के विद्युत गृहों से 3147 मेगावाट विद्युत का उत्पादन हो रहा था, जिसमें ओबरा से 483 मेगावाट, अनपरा से 1373 मेगावाट, पनकी से 139 मेगावाट,. हरदुआगंज से 297 मेगावाट तथा पारीछा से 855 मेगावाट विद्युत का उत्पादन हो रहा था। इसके अलावा 170 मेगावाट जलीय विद्युत का उत्पादन हो रहा था।
पावर कारपोरेशन द्वारा केन्द्रीय क्षेत्र से 4895  मेगावाट विद्युत आयात की जा रही थी। इसके अलावा रोजा से 995 मेगावाट, बजाज इनर्जी से 405 मेगावाट, को-जनरेशन से 400 तथा लैन्को 525 मेगावाट विद्युत आयात की जा रही थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

केबिल आपरेटरों की एक आवश्यक बैठक हजरतगंज में सम्पन्न हुई।

Posted on 07 May 2013 by admin

आज लखनऊ के केबिल आपरेटरों की एक आवश्यक बैठक अनिल कपूर की अध्यक्षता में शहीद स्मारक, हजरतगंज में सम्पन्न हुई। जिसमें लखनऊ के केबिल आपरेटरों की हितों की रक्षा के लिए नई संस्था का गठन करने पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में सर्वसम्मति केबिल आपरेटरों के हितों को ध्यान में रखते हुए ‘उ0प्र0 केबिल आपरेटर्स हितैसी संगठन’ का गठन किया गया, जिसमें सर्व सम्मति से निम्न पदाधिकारियों का निर्वाचन किया गया -

अध्यक्ष- अनिल कपूर, (मो0-9335904347), महामंत्री- अचल मेहरोत्रा (मो0-9889032404), फकरे आलम (मो0-9415758390) सचिव वी0के0 पाण्डेय (मो0-9889977077),  मो0 इरशाद (मो0-9839486727), असित कपूर (मो0-9415017312), अरविन्द ठाकुर (मो0-9956329353), उपाध्यक्ष- सर्वजीत सिह (मो0-9415561220), विरेन्द्र तिवारी, सुनील डिक्रूज, राज कुमार रस्तोगी (मो0-9839223225), संजीव मोहन, योगेश चोपरा, सकील अहमद, संजय सिंह, अनूपम सिंह, अखिलेश सिंह(मो0-9335505050), संजय श्रीवास्तव, रेहान उसमानी, विकास गुप्ता, बट्टा जी, पूजा सिंह, मनीष मेहरोत्रा, विकास गुप्ता, गुड्डू सिंह, आशीष अग्नोत्री, वी0के0 चतुर्वेदी, विजय जायसवाल, मोहन मेहरोत्रा, बालक राम (मो0-9415002863), करूणेश कुशवाहा, पुरूषोत्तम लाल, विनोद गुप्ता, सचिन कश्यप, दारा, राकेश त्रिपाठी, राजेन्द्र सिंह, नवीन चैहान, सरोज गौड़, प्रिन्स, कामिक भाई, हाशिम रजा, सौरभ सिंह, दिलीप प्रजापति एवं अरविन्द जयसवाल । कार्यकारिणी सदस्य राजेश कुमार, अनूप कुमार, नीरज सबरवाल, विशाल सोनकर, मेहंदी, राजेन्द्र सिंह, एकलख खान, सोनू सोनकर, संजय अरोड़ा, रतन कुमार धवन, अनिल पाण्डेय, राकेश कुमार, विनय चतुर्वेदी, हाशिम रजा, सौरभ सिंह, शिव कुमार, श्याम जी, नीरज शर्मा, अनुपम सिंह, अश्वनी खन्ना, बीना टण्डन, दीपक कुमार, सचिन कश्यप, राज भाटला, बृज भूषण सिंह, आशीष कुमार, संजीव मोहन, अरविन्द सिंह, दिलीप कुमार रावत, अमर सक्सेना, अरविन्द जायसवाल, विकास गुप्ता, रविन्द्र यादव, छंगा यादव, राजू यादव, अमन सक्सेना, कमर अहमद, संजय कुमार रावत, राजेश कुमार श्रीवास्तव, एकलाख अहमद, अनूज श्रीवास्तव, पवन कुमार, मो0 इरशाद अली, रिजवान अली, मिर्जा खर्रम अली, मो0 अकमल। अन्त में अध्यक्ष अनिल कपूर जी ने सभी उपस्थित सदस्यों एवं पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया बैठक की समाप्ति की घोषणा की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री

agnihotri1966@gmail.com

sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2013
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in