Archive | May 6th, 2013

जनरल मोटर्स इंडिया की बिक्री में बढोत्तरी

Posted on 06 May 2013 by admin

जनरल मोटर्स इंडिया ने अप्रैल 2013 के महीने में 8196 गाडियां बेची और 2.4ः की बढोत्तरी दर्ज की है। पिछले साल 8005 गाडियों की बिक्री हुई थी इनमें 3436 शेवरले सेल, 1986 शेवरले बीट और 1571 शेवरले टवेरा गाडियां थीं।
इस प्रदर्शन पर जनरल मोटर्स इंडिया के वायस प्रसीडेंट श्री पी. बालेन्द्रन ने कहा,’’हमने अपनी बिक्री में बढोत्तरी दर्ज की है जोकि हमारी नई गाडी शेवरले सेल को मिली अच्छी प्रतिक्रिया के बाद दर्ज हुई है। आकर्षक छूट की पेशकश के शोरूम में हो रही बिक्री और पूंछताछ की संख्या बहुत कम रही है। हम बाजार के जल्दी संभलने की उम्मीद नही रखते है क्योंकि देश में चल रही आर्थिक समस्याओं से, राजनीतिक स्थिरता से और कई अन्य कारणों से भी बाजार अभी मंदा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ऐप कैंपस के साथ मिलकर नोकिया इंडिया और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल एल्मनाई ऐंजल्स ने ‘ऐपसिलरेट इंडिया’ शुरू करने की घोषणा की।

Posted on 06 May 2013 by admin

ऐप कैंपस (फिनलैंड) के साथ मिलकर नोकिया इंडिया और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल एल्मनाई ऐंजल्स (इंडिया चैप्टर) के सदस्यों ने आज अपनी पहल ‘ऐपसिलरेट इंडिया’ शुरू करने की घोषणा की। इस पहल का लक्ष्य नोकिया लूमिया और विंडोज प्लेटफाॅर्म पर मोबाइल ऐप विकसित करने को बढावा देना है। इस विशिष्ट पहल के तहत ऐपकैंपस और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल एल्मनाई ऐंजल्स इंडिया ’ऐपसिलरेट इंडिया’ में 5 लाख डाॅलर से भी ज्यादा का निवेश करेंगे और अनुदान, सीड फंडिंग, मेंटरिंग, शुरूआती संसाधन उनलब्ध कराऐंगे, जिससे बाधाकारी ऐप्लिकेशंस का पता लगाया जा सके और प्रतिभाशाली भारतीय मोबाइल स्टार्ट अप को बढावा दिया जा सके।
नोकिया के पहले कंज्युमर ऐप रिएलिटी टेलीविजन शो याॅर विश इस माई ऐप के सबसे बेहतरीन विचार और देश से आने वाले आवेदनों पर निवेश और शुरूआत के लिए विचार किया जाएगा। इस पहल में ऐपकैंपस के बेहतरीन वैश्विक एक्सलीरेशन माॅडल को ऐपसिलरेट इंडिया के अनुभवी मेंटरिंग विशेषज्ञता के साथ लाया गया है।
इस सहयोग की खासियत के बारे में नोकिया इंडिया के निदेशक (डेवलपर अनुभव) गेरार्ड रेगो कहते हैं, ’नोकिया में हमारा लक्ष्य भारतीय ऐप डेवलपरों को हमारे प्लेटफाॅर्म के लिए शानदार नवप्रवर्तन ऐप्लिकेशंस बनाने के लिए प्रोत्साहित करना है। हमारा मानना है कि इससे ऐप ईकोसिस्टम में असीमित संभावनाएं उपलब्ध होंगी, जिससे डेवलपरों को भी ग्राहकों को कुछ नया और नवप्रवर्तन अनुभव उपलब्ध कराने का अवसर मिलेगा।
ऐपकैंपस के प्रमुख पेका सिवोनेन ने कहा, ’खासतौर पर भारतीय बाजार की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इस तरह का स्टार्ट अप सहयोग बनाना बेहद रोमांचित करने वाला अनुभव है, जहां हमें वास्तविकता में डेवलपरों और स्टार्ट अप तक पहुंचने और उनके विकास में मदद करने का मौका मिलेगा। ऐपकैंपस और हार्वर्ड बिजनेस एंेजल्स के बीच यह सहयोग मोबाइल केंद्रित उद्यमियों और कारोबारियों के लिए अपार संभावनांए व नए अवसर उपलब्ध करा सकता है।’

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुफ्त न्यूरोसर्जरी कैम्प

Posted on 06 May 2013 by admin

edited-dsc0465306 मई 2013
डाॅ0 राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय के सामने भूषण न्यूरोसर्जिकल सेन्टर, विभूति खण्ड़ गोमती नगर, लखनऊ के तहत एक मुफ्त न्यूरोसर्जरी कैम्प का आयोजन दिनांक 5 मई 2013 को किया गया। वरिष्ठ न्यूरो एवं स्पाइनल सर्जन डा0 परमात्मा मौर्या द्वारा आयोजित इस निःशुल्क कैम्प में 95 मरीजों ने पंजीकरण कराया जिसमें 12 सर्जरी वाले मरीज थे, जिनका मुफ्त सर्जरी डा0 परमात्मा मौर्या द्वारा किया जायेगा। इसके अलावा अन्य मरीजों को मुफ्त दवाएॅं वितरित की गयीं। सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक चले इस कैम्प में मुख्य रूप से ब्रेन ट्यूमर, सिर एवं रीढ़ की हड्डी की चोट, मिर्गी, बेहोशी, चक्कर, सिर दर्द सिर का बढ़ना, गर्दन की हड्डी का बढ़ना, सर्वाइकल स्पांडिलाइटिस, दिमाग का फोड़ा, झुनझुनाहट, सूनापन, कमजोरी, लकवा, फालिस तथा नसों से सम्बन्धित अन्य बीमारियों के मरीज शामिल थे।
इस अवसर पर आये सभी मरीजों हेतु नसों के जाॅच की विशेष सुविधा थी। साथ ही सभी मरीजों को मुफ्त दवाईयाॅं भी दी गयीं। मरीजों का मुफ्त इलाज कर रहे डा0 परमात्मा मौर्या ने बताया कि आमतौर पर लोग न्यूरो सम्बन्धित बीमारियों को नजरअन्दाज कर देते हैं। जबकि वे गम्भीर हो सकते हैं। उन्होने बताया कि भूषण न्यूरोसर्जिकल सेन्टर द्वारा किये जाने वाले निःशुल्क कैम्प का मकसद गरीब व अशिक्षित तबकों में न्यूरो बीमारियों के प्रति जागरूक करना और उन्हें यथा सम्भव मदद करना है। डा0 मौर्या ने कहा कि भूषण न्यूरोसर्जिकल अब तक ऐसे सैकड़ों निःशुल्क न्यूरोसर्जिकल कैम्प राजधानी और आस पास के अन्य जिलों में आयोजित कर चुका है। जिसका लाभ गरीब लोगों को मिलता है।

edited-dsc04643

edited-dsc04644

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

यूपीए सरकार के नेताओं के भ्रष्टाचार के कारण की जनता गरीब और बेरोजगार हो रही है - राजनाथ सिंह

Posted on 06 May 2013 by admin

edited-bulandsahar_photo_1 05 मई 2013 भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपीए सरकार के नेताओं के भ्रष्टाचार के कारण ही देश की जनता गरीब और बेरोजगार हो रही है। इस सरकार में प्रत्येक वस्तु की कीमत बढ़ी है सिंवाय मनुष्य के जीवन के।
श्री राजनाथ सिंह बुलन्दशहर जनपद के खुर्जा में कैलाश हाॅस्पिटल के शिलान्यास के अवसर पर आयोजित विशाल जनसभा को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे।
श्री सिंह ने कहा कि स्वास्थ, शिक्षा, रोजगार आज समाज की मुख्य आवश्यकता है। उन्होने कहा कि स्वास्थ सेवाओं का व्यापक विस्तार होना चाहिं तथा देश में अनिवार्य रूप से प्रत्येक व्यक्ति का स्वास्थ बीमा होना चाहियं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्वास्थ सेवाओं को सुदृढ़ बनाया जाना अति आवश्यक है। जबकि समाजवादी पार्टी व बसपा ने पिछले पांच साल में दस हजार करोड़ का घोटाला ग्रामीण स्वास्थ सेवाओं में किया है। जिसकी सीबीआई जांच चल रही है और इसीलिए ये दोनों पार्टियां कांगे्रस की भ्रष्ट और नकारा सरकार को समर्थन दे रही है।
श्री सिंह ने कहा कि अटल बिहारी बाजपेई के सुशासन की प्रशंसा करते हुए देश को मजबूत इरादों वाला प्रधानमंत्री चाहियं न कि वर्तमान प्रधानमंत्री जैसा कमजोर और अक्षम।
श्री सिंह ने कहा कि रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद भी तथा सभी सबूत होने के बाद भी रेल मंत्री ना तो इस्तीफा दे रहे है और ना ही सरकार में उन्हे बर्खास्त करने की ताकत है तथा दूसरी ओर देश ने लाल बहादुर  शस्त्री जैसे रेलमंत्री भी देखे जिन्होने एक दुर्घटना के बाद ही अपना त्यागपत्र दे दिया था।edited-bulandsahar_photo_2
चीनी घुसपैठ पर रोष व्यक्त करते हुए श्री सिंह ने कहा कि चीन हो या पाकिस्तान जो भी देश की सुरक्षा व स्वाभिमान से खिलवाड़ करता है उसे करारा जवाब देन चाहिये।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने कहा उत्तर प्रदेश में अराजकता का राज है। डा0 बाजपेयी ने कहा कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के चेहरे अलग है किन्तु आत्मा एक है। उत्तर प्रदेश में तीनों जनता को बरगलाने के लिए नूराकुस्ती में लगे हुए है, लोकसभा का चुनाव एक अवसर है जिसके माध्यम से देश व प्रदेश मे बैठी गूंगी बहरी सरकार को सबक सिखाया जा सकता है।
जनसभा मे उपस्थित प्रमुख लोगों में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सतपाल मलिक, विधायक महेश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष राजबीर सिंह, प्रदेश मंत्री अश्वनी त्यागी, अमित अग्रवाल, विरेन्द्र सिंह सिरोही, डा0 चन्द्र मोहन, किसान मोर्चा के अध्यक्ष विजय पाल सिंह तोमर, विमला सोलंकी, मुंशीलाल गौतम आदि लोग शामिल थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2013
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in