Archive | May 13th, 2013

Press Note

Posted on 13 May 2013 by admin

edited-untitled-1

Comments (0)

जायका सहायतित आगरा पेयजल योजना को प्रत्येक दशा में जुलाई 2017 तक पूर्ण कराने हेतु माईल स्टोन निर्धारित कर कार्यों में तेजी लाई जाए: मुख्य सचिव परियोजना के अन्तर्गत पालरा (बुलन्दशहर) से लगभग 140 किमी0 की पाईप लाइन डालकर गंगाजल की आपूर्ति आगरा एवं मथुरा में पेयजल उपलब्ध होगा: जावेद उस्मानी प्रदेश की अन्य महत्वपूर्ण परियोजनाओं में जायका मिशन के सहयोग के प्रस्ताव पर प्रदेश सरकार द्वारा गम्भीरता से विचार किया जाएगा: मुख्य सचिव

Posted on 13 May 2013 by admin

13 मई, 2013
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी ने निर्देश दिए हैं कि  जायका सहायतित आगरा पेयजल योजना को प्रत्येक दशा में जुलाई 2017 तक पूर्ण कराने हेतु माइल स्टोन निर्धारित कर कार्यों में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि इस योजना के अन्तर्गत पालरा (बुलन्दशहर) से लगभग 140 किमी0 की पाइप लाइन डालकर गंगाजल की आपूर्ति आगरा एवं मथुरा में पेयजल हेतु सुनिश्चित कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके अन्तर्गत 144 एम0एल0डी0 का नए ट्रीटमेन्ट प्लाण्ट सहित सम्बन्धित समस्त कार्य एवं वितरण प्रणाली के कार्य भी समयबद्ध तरीके से कराए जाएंगे।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में जायका सहायतित आगरा पेयजल योजना की समीक्षा कर रहे थे। जायका मिशन द्वारा उत्तर प्रदेश की अन्य मुख्य परियोजनाओं के वित्तीय पोषण पर सहयोग देने के आश्वासन पर मुख्य सचिव द्वारा अवगत कराया गया कि प्रदेश में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे तथा लखनऊ मेट्रो के परियोजनाओं के प्रस्ताव विचाराधीन हैं। उन्होंने कहा कि उक्त परियाजनाओं पर जायका द्वारा यदि कोई प्रस्ताव दिया जाता है तो प्रदेश सरकार उस पर गम्भीरता से विचार करेगी।
बैठक में प्रमुख सचिव नगर विकास श्री सी0बी0 पालीवाल एवं विशेष सचिव नगर विकास श्री एस0पी0 सिंह सहित जायका मिशन के श्री इचीगुची, डिप्टी चीफ रिप्रेजेन्टेटिव, श्री फुकुडा रिप्रेजेन्टेटिव एवं मुख्य विकास विशेषज्ञ श्री एम0पी0 सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थिति थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कैरियर माइडिया इंडिया ने ड्यूअल-ब्रांड्स के साथ वर्ष 2013 में 1,000 करोड़ रूपये की कुल बिक्री का लक्ष्य निर्धारित किया -कैरियर ब्रांड के आवासीय एयर-कंडिशनरों की नई श्रुंखला की पेशकश की घोषणा की- -माइडिया ब्रांड के आवासीय एवं हल्के व्यावसायिक एयर-कंडिशनरों और माइडिया ब्रांड के होम एप्लायंसेज लाॅन्च किये-

Posted on 13 May 2013 by admin

edited-sanjay-mahajan_vp-sales-marketing 13 मई 2013ः कैरियर माइडिया इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने आज कैरियर ब्रांड के एयर-कंडिशनरों, माइडिया ब्रांड के एयर-कंडिशनरों एवं होम एप्लायंसेज उत्पादों की नई श्रृंखला लाॅन्च किये जाने की घोषणा की है। इन उत्पादों की पेशकश भारत में भारतीय उपभोक्ताओं के लिये की गई है। इसके माध्यम से वर्ष 2013 के अंत तक 1,000 करोड़ रूपये की कुल बिक्री (टर्नओवर) प्राप्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
कैरियरके आवासीय एसी (एयर कंडिशनरों)की नई श्रृंखला में इंवर्टर श्रेणी में तीन किस्मों सहित स्प्लिट और विंडो एयर-कंडिशनर यूनिट्सके 32 माॅडल शामिल हैं।
माइडिया श्रुंखला में विंडो एवं स्प्लिट और इंवर्टरएसी सहित आवासीय एयर कंडिशनर्स, व्यावसायिक एयर-कंडिशनर्स, माइक्रोवेव ओवन्स और वाॅटर डिस्पेंसर्स शामिल हैं।
नई उत्पाद श्रृंखला बिक्री एवं सर्विस डीलर्स, मल्टी-ब्रांड आउटलेट्स और अधिकृत वितरकों के विस्तृत नेटवर्क के माध्यम से देश भर में उपलब्ध होगी।नये टीवी विज्ञापनों और सोशल मीडिया तथा साथ-ही-साथ अन्य प्रमोशनल गतिविधियों सहित समग्र अभियानों के माध्यम से नये उत्पादों का विपणन किये जाने की कंपनी की योजना है।
कीमतें:

कैरियर विंडो एसी- 25ए300ध्.रूपये से शुरू
कैरियर स्प्लिट एसी- 31ए300ध्.रूपये से शुरू     माइडिया विंडो एसी- 19ए000ध्.रूपये से शुरू
माइडिया स्प्लिट एसी- 24,750ध्.रूपये से शुरू
माइडिया माइक्रोवेव ओवन - 11,500ध्.रूपये से शुरू

कैरियर मीडिया इंडिया के विषय में
कैरियर मीडिया इंडिया प्रा. लि., कैरियर और मीडिया के बीच एक संयुक्त उपक्रम है। कॅरियर 170 देशों में परिचालनो के साथ हाइ टेक्नोलाॅजी हीटिंग, एयर-कंडिशनिंग और रेफ्रिजरेशन (एचवीएआरसी) समाधानों के क्षेत्र में वैश्विक अग्रणी है। मीडिया 22 बिलियन डाॅलर की होम एप्लायंसेज एवं एयर कंडिशनिंग समूह है, जिसकी उपस्थिति 190 से अधिक देशों में दर्ज है। कैरियर मीडिया इंडिया की बावल, हरियाणा में एक निर्माण इकाई है। इसकी उत्पाद श्रृंखला में कैरियर ब्रांड रेजिडेंशियल एयरकंडिशनर्स तथा मीडिया ब्रांड एयर कंडिशनर्स व होम एप्लायंसेज शामिल है।
अधिक जानकारी के लिए कृपया सम्पर्क करें:- रीता झिंगरन / $91 9415408010

edited-carrier_duraedge_brown edited-duraedge_plus-whiteedited-estrella-wrac

edited-midea-range-shot

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शिक्षा महकमे की संवेदन हीनता के चलते नौनिहालो का जीवन खतरे मे

Posted on 13 May 2013 by admin

१२ मई । जहां एक ओर जनपद में शिक्षा महकमे की संवेदन हीनता के चलते नौनिहालो का जीवन खतरे मे है ।
हैरत है कि जिले के सरकारी व निजी स्कूलो को इस भंयकर जानलेवा लू के थपेडो मे भी खोले रखकर अभिभावको से छुटिटयो वाले माह की फीस वसूली जा रही है जबकि निजी स्कूलो की वार्षिक परिक्षाएं मार्च माह में ही सम्पन्न करा ली गई थी और विद्यार्थियों को रिजल्ट भी बांट दिया गया था ।
मगर अप्रैल और मई की इस भयंकर दुपहरिया में २ बजे तक विद्यालय खोलकर नन्हे मुन्ने बच्चो का शोषण महज इसलिये किया जा रहा है कि १५ मई को पडने वाले फीस डे में ग्रीस्मावास क्लास की फीस वसूली जा सके और ज्यादा से ज्यादा बच्चो को स्कूलो में प्रवेश दिलाया जा सके ।
किसी के भी ये इल्म नही है कि ये कोमल नाजुक बच्चे लू के थपेडे को कैसे झेलेगे ? मगर इन निजी स्कूलो की व्यवसायिकता और संवेदन हीनता के चलते बच्चे लगातार बीमार होते जा रहे है मगर महाभ्रष्ट मानवताहीन शिक्षा अधिकारी मूकदर्शक बने है न तो उनका नियंत्रण कही दिखता है न कोई नियम व कानून शासनादेश ही या शिक्षा का अधिकार अधिनियम सब कुछ बेसिक शिक्षा अधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक के अंगूठे पर निजी स्कूलो की धींगा मुश्ती कमीशन खोरी और मनमानी पर आंख बंद कर सहमति प्रदान करते जा रहे है ।
सोजिये जरा मौसम का मिजाज पारा ४२ डिग्री पहुंच गया है सभी सिर मे गमछा बांधे लू का सामना कर रहे है वही निजी स्कूलो के बच्चे नगर के जाम और लू के थपेडो में २ बजे की निचंड दुपहरिया मे प्यासे हलक भूखे पेट कई कई किलो मीटर रिक्शे में बैठे घर पहुचने और मम्मी के आंचल मे छिपने को बेताब है  मगर उतने ही ज्यादा मजबूर भी है कुछ कह नही सकते सब कुछ कोमल मन और नाजुक तन पर जिला प्रशासन की संवेदन हीनता सहने को मजबूर है, बेबस है, लाचार है  ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सहालग के चलते डग्गामार वाहनों की चॉंदी

Posted on 13 May 2013 by admin

११ मई। सहालग के चलते डग्गामार वाहनों की चॉंदी लग गयी है। परेशान यात्रियों की समस्या मे परेशानी का कारण गन गया है।
क्षेत्र के बरौसा, बगिया गॉंव, उघडपुर, गोशाईगंज जैसी प्रमुख बाजारों मे डग्गामार वाहनों की बाढ सी आ गयी है। शादी के मौसम मे लोगों को खरीद्दारी करने व निमंत्रण देने का कार्य जोरो पर है लोग जल्दी-जल्दी सब कुछ निपटाना चाह रहे है। जनपद मुखयालय व अन्य बाजारों से सामन आदि की खरीदारी करने के लिए लोगों को डग्गामार वाहनों का सहारा लेना पड रहा है। डग्गामार सहारा देने के एवज मे लोगो से मनमाना किराया वसूल रहे है। और भूंसे की तरह लोगों को भरकर गंतब्य तक पहुॅुुचा रहे है। लोग जान जोखिम मे डालकर सफर करने को मजबूर है। कहीं कोई निमंत्रण या कोई सामान छूट न जाये।
एक तो चिलचिलाती धूप ऊपर से परिवहन निगम कि गिनी चुनी बसे जो कि समय से नही मिलने से भी यात्रियों को डग्गामार वाहनों का सहारा लेना पडरहा है। और डग्गामार वाहन चालको मे कौन कितना चक्कर मार रहा है कि होड मचगयी है। वाहन चालक यात्रियों को जबरन खींचं कर अपनी गाडी मे बैठा रहे है। और एक दूसरे से पहले से चलने की बात करते है। एक बार गाडी मे बैठने के बाद सब कुछ उनकी मर्जी से चलता है। और दो गुना किराया भी वसूलते है। हर जगह पहुँचने की जल्दी मे लोग पिसने को मजबूर है।
बरौसा चैराहा पर कोतवाली के सिपाही व होमगार्ड जिनकी ड्यूटी होती है। वो चैराहे पर किसी अन्य दुकान पर तमाशवीन बन बैठे रहते है। जिसके चलते डग्गामारो के हौसले बुलन्द है। और यात्री पस्त है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मानवता की सेवा ही सबसे बडी सेवा

Posted on 13 May 2013 by admin

१२ मई । मानवता की सेवा ही सबसे बडी सेवा है । इससे बढकर और कोई पुनीत कार्य नही हो सकता । हम सबको बढ चढकर पूरी लगन निष्ठा और ईमानदारी से मानवता की सेवा करनी चाहिए । ये बाते प्रसिद्ध होम्योपैथिक चिकित्सक व एमएलसी डा० ओम प्रकाश त्रिपाठी ने लकी होम्यो हाल एवं क्लीनिक के उद्घाटन समारोह मे कहीं ।
उन्होेने इस अवसर पर डा० अजीत कुमार सिंह को इस कार्य के लिए धन्यवाद दिया और कहा जन सेवा ही सबसे बडी सेवा है और चिकित्सक के रुप में जिम्मेदारी और नैतिकता और भी बढ जाती है क्योकि चिकित्सक भगवान का रुप होता है । प्रान्तीय होम्योपैथिक चिकित्सा सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष डा० बी.बी.सिंह व जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी डा० अशोक कुमार अस्थाना ने भी मरीजो की सेवा करने का पाठ पढाया और गर्रि्मयों मे बीमारियों से रोकथाम व उपचार के तरीके बताये ।
इस अवसर पर आयोजक श्रीमती श्यामा सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया । उक्त अवसर पर डा० अजीत सिंह, डा० उमेश सिंह, डा० मयंक श्रीवास्तव, डा० वाई०पी० सिंह, डा० डी०के०सिंह, डा० वी०के०पाठक, डा० प्रदीप वर्मा, डा० अजय पाल, डा० इन्द्रजीत मौर्या, डा० एम०पी०मौर्या आदि दर्जनो लोग मौजूद रहे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ब्राम्हण महा सम्मेलन को सफल बनाने के लिए कसी कमर

Posted on 13 May 2013 by admin

edited-100_6430१२ मई । बसपा लोक सभा प्रत्यशी पवन पाण्डेय के द्वारा आयोजित ब्राम्हण महा सम्मेलन को सफल बनाने के लिए जनपद के ब्राम्हण समाज के नेताओं ने चैदह मई को होने वाले ब्राम्हण महा सम्मेलन को कामयाब बनाने के लिए ब्राम्हण समाज को एक जुट करने मे अपनी पूरी ताकत लगा दिया है ।
कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आज बढैयाबीर स्थित पं० अनिल चतुर्वेदी ने अपने आवास पर पत्रकारो से बात करते हुए कहा कि पवन पाण्डेय ब्राम्हणो के सर्व प्रिय है संघर्ष सील व्यक्तीत्व के धनी है समाज को श्री पाण्डेय ने हमेशा सकारात्मक लाभ पहुचांया है ।
श्री चतुर्वेदी ने बताया की बसपा प्रत्याशी पवन पाण्डेय ने सभी जाती धर्म के लोगो के लिए सहयोग की भावना रखते है और उनके लिए सघर्ष भी करते रहते है जिसका परिणाम है कि आज श्री पाण्डेय को सभी जाती धर्म के लोगो का समर्थन मील रहा है । प्रेस वर्ता में ब्राम्हण समाज के कई लोगो ने १४ मई को होने वाले ब्राम्हण महासम्मेलन को सफल बनाने की अपील करते हुए कहा कि ब्राम्हण समाज का मार्गदर्शक व पथप्रर्दशक होता है ।
पत्रकारो से वार्ता करने वालो मे राजेश पाण्डेय, विजय शुक्ला, विनोद शुक्ला, विजय तिवारी प्रवक्ता संततुलसीदास डिग्री कालेज, श्रीनाथ चतुर्वेदी पूर्व प्रधान, पुनीत शुक्ला, शिव बहादुर तिवारी प्रवक्ता विधि संकाय के.एन.आई. आदि लोग शामिल रहे । अन्त में सभी ब्राम्हण समाज के नेताओं ने आगामी १४ मई को होने वाले कार्यव्रहृम में ब्राम्हण समाज के लोगो से खुर्शीद क्लब पहुचने की अपील करते हुए कहा कि संघे शक्ति सर्वदा ही समाज की ताकत होती है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अक्षय तृतीया के अवसर पर प्रमुख सराफा बाजारों में हों कड़ी सुरक्षा व्यवस्था-छाबड़ा

Posted on 13 May 2013 by admin

अक्षय त्रृतीया के अवसर पर राजधानी के सराफा कारोबारी अपने प्रतिष्ठानों पर बड़े पैमाने पर सोना-चांदी, हीरे-जवारात की बिक्री करते हैं। पिछले सालों के मुकाबले इस साल विक्री काफी ज्यादा होने की उम्मीद है। सम्भावना है कि अक्षय तृतीया के दिन सराफा कारोबारी एक सौ करोड़ से ज्यादा का व्यापार करेंगे।
ऐसे में प्रमुख सराफा बाजारों में सुरक्षा की दृष्टि से कड़ी पुलिस व्यवस्था की आवश्यकता है। मौजूदा हालातों में सुरक्षा व्यवस्था में कमी या लापरवाही घातक सिद्ध हो सकती है। यह मांग आज यहां वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से व्यापारी नेता चन्द्र कुमार छाबड़ा, अतुल जैन एवं विनोद महेश्वरी ने की।
उन्होंने कहा कि अक्षय तृतीया और धनतेरस ऐसे पर्व हैं जब हिन्दू समाज के बहुसंख्यक लोग सोना-चांदी का खरीदना शुभ मांनते। इसमें भी अक्षय तृतीया के दिन को सिर्फ सोना चांदी की खरीददारी का विशेष महत्व माना जाता है।
उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में सर्राफा व्यापारी बदमाशों एवं लुटेरों के निशाने पर रहे हैं। जिस कारण इस वर्ग में अनिश्चितता और भय का माहौल व्याप्त है। ऐसे में प्रशासन की जिम्मेदारी है कि वह सर्राफा करोबारियों की सुरक्षा के लिए व्यापक और प्रभावी कदम उठायें। ताकि वह निर्भीक होकर अपना कारोबार विशेषकर अक्षय तृतीया के दिन कर सके।
श्री छाबड़ा एवं श्री जैन ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि अक्षय तृतीया के दिन सराफा बाजारों एवं प्रमुख सर्राफे की दुकानों के पास सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इन्तजाज होने के साथ पुलिस पेट्रोलिंग की भी चुस्त व्यवस्था की जाय।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सेवा अस्पताल ने किया निःशुल्क शिविर का आयोजन रोगियों ने लिया बढ़-चढ़ कर हिस्सा

Posted on 13 May 2013 by admin

12 मई। आई.आई.एम. रोड़ स्थित श्री रामचन्द्र मिशन हाउसिंग सोसाइटी के आवासीय परिसर में सेवा अस्पताल के तकनीकि सहयोग से निःशुल्क मधुमेह, रक्तचाप एवं अन्य साधारण बीमारियों की जांच की गयी और उनसे बचने व रोकथाम के उपाय बताये गये। इस शिविर में लगभग 60 मरीजों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण करवाया।
इस निःशुल्क शिविर में सेवा अस्पताल की मेडिकल आफिसर डा. उमा सक्सेना ने मरीजो के स्वास्थ्य परीक्षण के साथ-साथ मधुमेह रोगियों को उनके पैरों की सुरक्षा के बारे में अवगत कराया। उन्होने बताया कि मधुमेह जैसी बीमारी को दवा के साथ साथ दैनिक दिनचर्या, व्यायाम एवं पौष्टिक आहार आदि के माध्यम से नियंत्रित रखा जा सकता है। साथ ही साथ उन्होने ये भी बताया कि समय रहते यदि मधुमेह बिमारी का इलाज न किया गया तो इसके दुष्परिणाम बहुत खतरनाक हैं। मधुमेह से गुर्दे में खराबी, हदयघात व आखों की रोशनी तक जा सकती है। डा. सक्सेना ने बताया कि रक्तचाप को भी दवा के साथ नियमित खान-पान से नियंत्रित किया जा सकता है।
निःशुल्क शिविर का संचालन सेवा अस्पताल के मार्केटिंग मैनेजर कुँवर सिंह ने किया। सिंह ने शिविर में पहुंचे मरीजों को सेवा अस्पताल की सेवाओं के बारे में भी अवगत करवाया।
श्री रामचन्द्र मिशन हाउसिंग सोसाइटी के अध्यक्ष वाईएस. चैहान ने सेवा अस्पताल से आई हुयी समस्त टीम का अपनी सोसाइटी की ओर से आभार व्यक्त किया।
इस निःशुल्क शिविर कार्यक्रम को सफल बनाने में सेवा अस्पताल के पीआरओ संजीव थापा ने विशेष सहयोग प्रदान किया।
शिविर में आये मरीजों ने सेवा अस्पताल के इस सराहनीय कार्य की तारीफ करते हुये अस्पताल के प्रबन्ध निदेशक डा. नीरज बोरा का आभार व्यक्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शिक्षक संघ के प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ शुक्ल की मार्ग दुर्घटना में मौत

Posted on 13 May 2013 by admin

12 मई-उ0प्र0 माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक संघ के प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ शुक्ल के बीती रात मार्ग दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो जाने से प्रदेश के लाखों वित्तविहीन शिक्षकों में शोक की लहर दौड़ गई। श्री शुक्ल के निधन पर संघ के प्रदेश अध्यक्ष लाल बिहारी यादव व प्रदेश महासचिव आफताब आलम खाॅं ने गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि हमने संगठन का एक ऐसा जुझारू सिपाही खो दिया है जिसकी पूर्ति निकट भविष्य में होना संभव नही है। शिक्षक नेताओं से प्रदेश सरकार से मृतक श्री शुक्ल के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की हैं क्योंकि अब उनके परिवार में तीन लड़कियों व एक अबोध लड़के व पत्नी का कोई सहारा नही है।
उल्लेखनीय है कि संतकबीरनगर जनपद के धनघटा थाना क्षेत्र के ग्राम मुण्डेराशुक्ल निवासी ब्रह्मदेव शुक्ल के 45 वर्षीय पुत्र केदारनाथ शुक्ल की 11/12  मई की रात गोरखपुर जनपद के सिकरीगंज थाना क्षेत्र के ग्राम ढेबरूआ के पास उस समय मार्ग दुर्घटना में मौत हो गयी जब वह एक समारोह मे शामिल होकर घर लौट रहे थे। उनके साथ मोटर साइकिल चला रहा एक अन्य युवक भी गंभीर रूप् से घायल हो गया जिसे इलाज के लिए पी0जी0आई0 लखनऊ ले जाया गया।
श्री शुक्ल की निधन की खबर सुनते ही गोरखपुर, देवरिया, महाराजगंज, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, फैजाबाद,आजमगढ़, मऊ सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में शिक्षकों ने आपातकालीन बैठक कर शोक सभा की ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2013
M T W T F S S
« Apr   Jun »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in