आनंद मिलिंद लाएंगे वापस लोरियों का जमाना

Posted on 15 May 2013 by admin

edited-rajuचाहे गरीब की बस्ती में रोता एक बच्चा होए या अंबानी के पैलेस में रोता हुआ राजकुमार इन दोनों को चुप कराने का मीठा सा तरीका है उनको लोरी सुनाना। यह लोरी मैंने भी सुनी है आपने भी सुनी है और हिंदुस्तान के उन करोड़ों बच्चों ने सुनी है जिन्हें रातो को नींद नहीं आती है। लेकिन पिछले कुछ सालों से संगीत की दुनिया में ढंग बेढंग के गाने आ रहे हैं जिससे बच्चे सोने के बजाय डर जाते हैं। ऐसे माहौल में लोरी के गायक कपिल रौनक ने बरसों बाद लोरियों को वापस लाने की ठान रखी है। और उन्होंने लोरियों की महारानी अलका याज्ञिक के साथ में श्लोरीश् नाम से एक अलबम तैयार किया है जिसमें आठ गाने उन्होंने गाएं हैं। इन गानों को मधुर संगीत दिया है जाने माने संगीतकार आनंद मिलिंद ने।
लोरियों से भरे श्लोरीश् इस अलबम का विमोचन वरली के एक होटल में पूर्व राष्ट्रपती श्रीमती प्रतिभाताई पाटील के सुपुत्र श्रीण् राजेंद्र शेखावत के हाथों संपन्न हुआ। इस विमोचन समारोह के लिए बॉलीवुड के प्रख्यात प्रचारक राजू कारिया ने हमें आमंत्रित किया था। इस शुभ अवसर पर संगीतकार आनंद मिलिंद का राजेंद्र शेखावत के हाथों शाल और नारियल देकर सम्मान किया गया क्योकि उन्होंने भी इंडस्ट्री में अपने कैरिअर के २५ साल पूरे कर लिए हैं। इस शुभ अवसर पर कई धारावाहिकों के नायक अंकित पाटीदार और सुप्रसिद्ध मॉडल नीतू सिंह भी हाजिर थे।
इस मौके पर संगीतकार आनंद मिलिंद ने बतायाए मुझे भी लोरियों का शौक बचपन से रहा। मेरे पिताजी संगीतकार स्वर्गीय चंद्रगुप्त ने कई फिल्मों में लोरियां रिकार्ड की है। और खुशकिस्मती से मैंने भी करिश्मा कपूर की फिल्म अनाड़ी में एक लोरी रिकार्ड की थी जो बहुत ही लोकप्रिय हुई थी।
बरसों बाद जब कपिल ने मुझे अपना कॉन्सेप्ट सुनाया तो मुझे अपना बचपन याद आ गया कहते हुए आनंद मिलिंद ने बतायाए और इस आठ गाने के अलबम को मैंने तैयार किया। यह सभी गीत लिखे हैं निदा फाजलीए शब्बीर अहमद और आज जो गाना हम पिक्चराईज कर रहे हैं वह लिखा है खिलेश शर्मा ने। खिलेश शर्मा ने इसके पहले सुलतान खान के पिया बसंती काहे जलाए आजा को लिखा था।
एक मजबूत टीम के साथ में आठ गानों को लेकर लोरियों की टीम मदर्स डे के दिन यह म्यूजिक अलबम और सीडी रिलीज करने जा रहा है। इसे रिलिज कर रहा है टाइम्स म्यूजिक और जॉन्सन बेबी बेड टाइम इसे प्रेजेंट कर रहे हैं। इस अलबम के निर्माता है वेलेंसिया एंटरटेनमेंट प्राण् लिण्
यह अलबम मदर्स डे के दिन उन करोड़ों मांओं के अर्पित किया जाएगा जो अपने बच्चों के चेहरे पर मुस्कुराहट देखना चाहती है। इस अलबम में मशहूर मॉडल नीतू सिंह पहली बार मां के रूप में नजर आएगी। इसके पहले नीतू सिंह ने क मशहूर और बड़ी एड फिल्में की है जैसे कीए जॉन्सन एंड जॉन्सनए कोलगेटए रसनाए तनिष्क तथा अन्य कई। अलबम में नीतू सिंह के अपोजिट हैं अंकित पाटीदार। कई धारावाहिकों में प्रमुख भूमिका निभा चुके अंकित का यह पहला म्यूजिक अलबम है। नीतूए अंकित यह अलबम करके अपने आप को बहुत खुशनसीब मान रहे हैं।
इस अलबम के मुख्य गायक कपिल ने कहाए मैं बड़ा खुशकिस्मत हूं कि मुझे आनंद मिलिंद जैसे महान संगीतकार और अलका याज्ञिक जैसी मशहूर गायिका के साथ में काम करने का मौका मिला। भगवान से मैं प्रार्थना करता हूं कि हर साल मदर्स डे पर मैं इसी तरह एक के बाद एक अलबम बनाते जाऊं जो लोरियों पर आधारित हो। यह लोरियों का अलबम मैं अपनी परमपूज्य मां और करोड़ों माताओं को अर्पित करता हूं। अलबम के प्रचारक हैं राजू कारिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in