*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

इंटेल प्रत्येक घर में पीसी के महत्व की जागरूकता का प्रसार करेगी भारत में इंटेल द्वारा प्रस्तुत की गई तकनीक के घरेलू स्तर पर स्वीकार करने में मदद करेगा राष्ट्रव्यापी अभियान

Posted on 15 May 2013 by admin

edited-dscn134915 मई, 2013ः इंटेल इंडिया ने एक राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया है जो कि भारत में पर्सनल कम्पयूटिंग डिवाइसिज के घरेलू उपयोग की जरूरत और मांग को प्रोत्साहित करने के लिए ग्राहकों को संदेश देगा कि कैसे एक पीसी उनकी जिंदगी बदल सकता है। इसके साथ ही इंटेल और नासकॉम ने कुछ अन्य कंपनियों के साथ संयुक्त तौर पर नेशनल डिजिटल साक्षरता मिशन भी बीते वर्ष से शुरू किया हुआ है, जिसमें भारत में डिजिटल साक्षरता की दर को बढ़ाया जा रहा है।
ये छह सप्ताह का राष्ट्रव्यापी अभियान 10 राज्यों में एक व्यापक उपभोक्ता आधार तक पहुंचेगा और इस दौरान प्रिंट विज्ञापन जारी होंगे, रिहायशी क्षेत्रों में प्रचार होगा,रेडियो जिंग्ल्स होंगे और इसका पुरस्कार प्राप्त अनुभव कार्यक्रम जिसे ‘माई डिस्कवरीज‘ कहा जाता है, भी प्रस्तुत किया जा रहा है। इसके अलावा जमीनी स्तर पर कई सारी गतिविधियां और रिटेल माकेर्टिंग कार्यक्रम भी किए जाएंगे, जिनके साथ इंटेल निरंतर ग्राहकों को शिक्षित करता रहेगा कि क्यों एक पीसी एक बदलावकारी उपकरण माना जाता है।
इस अभियान का मुख्य उद्देश्य आज के दौर में यूजर्स को ये बताना है कि ये पर्सनल कंप्यूटर से भी बढ़कर कुछ है। आज पर्सनल कंप्यूटिंग डिवाइसिज यूजर्स को इंटरनेट के साथ और करीब से जुड़ने का मौका प्रदान करने के साथ ही उसे ऐसी सामग्री भी प्रदान करती हैं जो कि यूजर्स के अनुभव का केन्द्र बिंदु होता है। इंटेल की ताकत इसके आईटी इकोसिस्टम से लाभ प्राप्त करने की क्षमता है। इस अभियान के लिए 9 पीसी मूल उपकरण निर्माताओं, चार टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स, क्रोमा और रिलायंस डिजिटल ग्राहकों को शानदार एवं रोमांचक पेशकशें दे रहे हैं। इसके साथ ही ग्राहकों को इंटेल® प्रोसेसेर्स युक्त कंप्यूटर्स संबंधित दुकानदारों और सप्लायर्स से बेहद रोमांचक ऑफर्स के साथ प्रदान किए जा रहे हैं, जिनमें एंटी-वायरस सॉफ्टवेयर मैकएफी, मनोरंजन कंटेंट डिट्टी टीवी और हंगामा से भी प्रदान किया जा रहा है। वहीं इंटेल® ईजी स्टेप्स डिजिटल लिटरेसी कार्यक्रम को फ्री डाउनलोड्स भी प्राप्त किए जा सकते हैं, जिससे पर्सनल कंप्यूटर को बेहतर ढंग से चलाना सीखा जा सकता है। इंटेल ने पहले ही इंटेल ईजी स्टेप्स प्रोग्राम के तहत 10 लाख से अधिक लोगों को कंप्यूटर चलाना सिखाकर उनकी जिंदगी में महत्वपूर्ण बदलाव किया है।
इस बारे में श्री राजीव भल्ला, निदेशक, स्ट्रेटिजिक इनीशिएटिव्स एवं पीबीएस, इंटेल साउथ एशिया ने कहा कि ‘‘इंटेल यह समझता है कि पीसी कैसे एक ग्राहक को अपने कौशल और रोजगार क्षमताएं बढ़ाने में मदद करने में सक्षम है। वहीं एक पीसी उसे तेजी से आगे बढ़ने और सृजनात्मकता बढ़ाने और आखिर में एक राष्ट्रव्यापी बदलाव लाने में भूमिका अदा करता है। डिजिटल साक्षरता के अपने इस राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत हम लगातार अपने प्रयासों का दायरा बढ़ा रहे हैं और राष्ट्रीय डिजिटल साक्षरता मिशन को अधिक से अधिक लोगों तक लेकर जा रहे हैं और ग्राहकों से अपील कर रहे हैं कि वे अपने व्यक्तिगत जोश और पसंद को सृजनात्मकता की ताकत के साथ इंटेल प्रोसेसर पॉवर्ड कंप्यूटर के साथ एक नए स्तर पर लेकर जाएं।‘‘  edited-dscn1345
इस अभियान के तहत इंटेल देश के 40 शहरों में श्माई डिस्कवरीज्य प्रोग्राम के तहत अनुभव जोन स्थापित करेगा। ‘इंटेल माई डिस्कवरीज‘ अभियान में मुख्य तौर पर ग्राहकों को हर रोज की जाने वाली शानदार खोजों के बारे में बताया जाएगा, जिन्हें एक सक्षम पीसी पर किया जा सकता है। ये अनुभव जोन मल्टीपल डिवाइसिज और इंटेल प्रोसेसर पॉवर्ड पीसी के बीच तालमेल से प्रस्तुत किया जाएगा, जिसमें दिखाया जाएगा कि कैसे एक पीसी एक ऐसे विश्व से रूबरू करवाता है जो कि एक अलग ही अनुभव देता है। इंटेल®  अपने इंटेल टैक्नोलॉजी प्रोवाइडर्स नेटवर्क के माध्यम से लोगों को पर्सनल कंप्यूटर्स, उनके उपयोग और उनके लाभों के बारे में भी जानकारी प्रदान करता है।
उत्तर प्रदेश में, (माई डिस्कवरीज) प्रोग्राम को पूरे लखनऊ, आगरा, कानपुर, इलाहाबाद, मेरठ, वाराणसी, गाजियाबाद, मुरादाबाद में आयोजित किया जा रहा है। इसमें इंटेल विशेष बैठकों के साथ ही राज्य में 100 से अधिक इंटेल टैक्नोलॉजी प्रदाताओं के साथ कार्यशालाएं भी आयोजित की जा रही हैं।
राजीव भल्ला ने बताया कि ‘‘इंटेल का मानना है कि तकनीक भारत में डिजिटल विभाजन को समाप्त करने में एक अहम भूमिका अदा कर सकती है और व्यक्तिगत विकास का नया दौर शुरू कर सकती है। फिर चाहे रोजगार कुशलता या गुणवत्ता शिक्षा तक आसान पहुंच, स्वास्थ्य देखभाल और महत्वपूर्ण सरकारी सेवाएं प्रदान करना ही क्यों ना हो। डिजिटल साक्षरता, तकनीक, ब्रॉडबैंड और स्थानीय सामग्री के साथ उपलब्ध होना बेहद आवश्यक है ताकि राष्ट के विकास को गति प्रदान की जा सके। राष्ट्रीय डिजिटल साक्षरता मिशन और इस अभियान के तहत हमारा प्रयास है कि इस दिशा में एक कदम उठाया जाए और हमें उम्मीद है कि अधिक से अधिक लोग पर्सनल कंप्यूटिंग डिवाइसिज खरीदेंगे और तकनीक की बदलाव करने की क्षमता का व्यक्तिगत अनुभव प्राप्त करेंगे।‘‘
इंटेलः परिचय
इंटेल, कम्पयूटिंग आविष्कार में विश्व की अग्रणी कंपनी है। कंपनी ने उन आवश्यक तकनीकों और डिजाइंस को तैयार किया है जो कि आज विश्व के कंप्यूटिंग उपकरणों का आधार हैं। इंटेल के बारे में विस्तृत जानकारी दमूेतववउण्पदजमसण्बवउ और इसवहेण्पदजमसण्बवउ पर उपलब्ध है।
इंटेल, इंटेल कोर, इंटेल एटम और इंटेल लोगो, अमेरिका और अन्य देशों में इंटेल कॉर्पाेरेशन के ट्रेडमार्क हैं। ’ अन्य नाम और ब्रांड्स अन्य की सम्पति हो सकते हैं।
अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें:- रीता झिंगरन / $91 9415408010

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

January 2018
M T W T F S S
« Dec    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in