Archive | October 6th, 2010

पं0 दीनदयाल उपाध्याय एक ध्येयवादी कार्यकर्ता, समर्पित नेता व विचारक थे

Posted on 06 October 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नितिन गडकरी ने एकात्म मानववाद के पे्रणता पं0 दीनदयाल उपाध्याय के जन्मस्थल दीनदयाल धाम में कहा है कि पं0 दीनदयाल उपाध्याय एक ध्येयवादी कार्यकर्ता, समर्पित नेता व विचारक थे। उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन राष्ट्र सेवा के लिए बलिदान कर दिया ।

माओवाद,पूंजीवाद, समाजवाद से जब परिवर्तन नहीं आया तो पं0 दीनदयाल उपाध्याय ने एकात्म मानववाद का नया दर्शन दुनिया के साामने रखा। उन्होंने कहा कि दीनदयाल जी ने अपने एकात्म मानवाद के दर्शन में समाज के अन्तिम व्यक्ति जीवन स्तर ऊपर उठाने के लिये ये सूत्र दिया था कि जिसे आज अन्तोदय के नाम से जाना जाता है। किन्तु बड़े दुख के साथ यह कहना पड़ रहा है कि आजादी के 62 वर्ष बाद भी देश के 90 प्रतिशत नागरिक 50 रू0 रोज कमाकर अपना जीवन-यापन कर रहा है।  इसमें भी 50 प्रतिशत लोग 50 रू0 भी नहीं कमा पाते हैं। ऐसे में देश कहॉं जायेगा र्षोर्षो
राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री गडकरी ने कहा कि एकात्म मानवाद के दर्शन के आधार पर ही इस देश में परिवर्तन लाया जा सकता है।

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) श्री रामलाल जी ने कहा कि यहां दीनदयाल नगर में बना हुआ पं0 दीनदयाल धाम के सारे प्रकल्प शीघ्र ही क्षेत्र की जनता को स्वरोजगार से जोड़ते हुये अपने पैरों पर खड़ा होने में मद्द करेगा।

उ0प्र0 भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का स्वागत करते हुये कहा कि केन्द्र और प्रदेश के सरकारों के आपसी संघर्ष से उ0प्र0 की दिशा और दशा दोनों विगड़ गई है। सत्ता में बैठे दोनों दल प्रदेश के विकास को छोड़कर सम्प्रदायिक वोट बैंक बनाने की होड़ में लगे हैं। देश के मानचित्र में उ0प्र0 के पिछडे़पन के कारण वोट विशेष की राजनीति करने वाले ये दल हैं।

उत्तरांचल के मुख्यमन्त्री डा0 रमेश पोखरियाल (निशंक) ने कहा कि यह प्रकल्प नहीं तीर्थस्थल है। यह भी तीर्थस्थलों की तरह दर्शनीय स्थल होगा। आगे आने वाले दिनों में यह स्थान उत्तरांचल के तीर्थस्थलों की तरह ही दर्शनीय होगा। उक्त जानकारी भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता श्री राजेन्द्र तिवारी ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमन्त्री मायावती दलितों की रक्षा करने में पूरी तरह विफल

Posted on 06 October 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि दलितों के नाम पर सत्ता में बैठी उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री मायावती दलितों की रक्षा करने में पूरी तरह विफल साबित हुई है।  पार्टी प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने आज पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा कि जिन गुण्डों की गुण्डागदीZ के खिलाफ नारा लगाकर मुख्यमन्त्री मायावती चुनाव जीती थी अब वही उनके पार्टी के नेता हैं और उनके द्वारा दलितों का लगातार उत्पीड़न जारी है इसका ज्वलन्त उदाहरण है  गोण्डा के वरिष्ठ बसपा नेता ने दलित महिला को पंचायत चुनाव के नामांकन से रोक दिया जिसकी सूचना समाचार पत्र के माध्यम से प्रदेश के निर्वाचन आयोग से मिल चुकी है लेकिन जहां पर चुनाव आयोग को इस पर कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए थी वही पर सत्ता पक्ष के दबाव में चुनाव आयोग अभी तक मौन साधे है।

श्री तिवारी ने आगे बताया है कि बसपा नेता, राज्य सरकार के मन्त्री, प्रशासन को दबाव में लेकर पंचायत चुनाव में आचार संहिता से धड़ल्ले से धज्जिंया उड़ा रहे हेैं। आश्यर्च तो यह है कि प्रदेश के समाचार पत्र चुनावों हत्याओं से रंगे पड़े हैं, न्यूज चैनल अलग-अलग रोज इन घटनाओं को दिखा रहे हैं जबाव में उ0प्र0 शासन की ओर से बेशर्मी और सफेद झूठ न सिर्फ बोला जाता है बल्कि लिखित रूप से दिया जाता है कि ये हत्यायें चुनावी नहीं हैं।

प्रवक्ता ने आरोप लगाते हुये कहा है कि आजमगढ़ में प्रधान पद के प्रत्याक्षी, बाराबंकी में चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी की हत्या का कारण ही यही था कि वह किसी न किसी पद के उम्मीदवार थे। राज्य सरकार में हिम्मत हो तो बताये कि राज्य में चुनाव लड़ रहे अब तक कितने प्रत्याशियों की हत्या हुई र्षोर्षो भारतीय जनता पार्टी ने राज्य सरकार से इस पर श्वेत पत्र जारी करने की मॉंग की।

श्री तिवारी ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुये कहा है कि जहरीली शराब बनाने वाले माफिया पंचायती चुनाव के अवसर पर उ0प्र0 में समानान्तर सरकार चला रहे हैं। जहरीली शराब में प्रदेश में अब तक दर्जनों मौतें हो चुकी हैं। राज्य के आबकारी मन्त्री यदि इस पर नियन्त्रण नहीं कर पा रहे तो नैतिकता के आधार पर अपने पद से तत्काल त्यागपत्र दे देना चाहिए। श्री तिवारी ने जहरीली शराब से हुयी गरीबों की मौत पर सरकार द्वारा दिये जा रहे रूपया 20 हजार का मुआवजे देकर उनकी गरीबी का मखौल उड़ा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सामाजिक सदभाव के वातावरण को कांग्रेस बिगाड़ना चाहती है

Posted on 06 October 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राश्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि फैसले के बाद देश में बने सामाजिक सदभाव के वातावरण को कांग्रेस बिगाड़ना चाहती है। प्रधानमन्त्री से अयोध्या मसले पर पहल करने की मांग करते हुए कहा कि वे आपसी समझौते के आधार पर सभी वगोंZ की सहमति बना कर राममिन्दर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे या संसद में कानून बनाकर इस दिशा में प्रयत्न करें।

श्री मिश्र ने आज पत्रकारेां से अनौपचारिक वार्ता करते हुए कहा कि अयोध्या फैसले में 6 दिसम्बर 1992 की घटना का उल्लेख न होने का जिक्र कर कांग्रेस एक खतरनाक राजनीतिक खेल खेल रही है। गृहमन्त्री पी.चिदम्बरम के बयान के तत्काल बाद कांग्रेस पार्टी की तरफ से यह प्रतिक्रिया आना कि हाईकोर्ट के फैसले में 6 दिसम्बर का उल्लेख नही है न्यायालय के फैसले पर टिप्पणी करना है।

श्री मिश्र ने कहा कि 6 दिसम्बर 1992 का मामला अलग न्यायालय में विचाराधीन है जिसका निर्णय आना अभी बाकी है। ऐसे में उसका उल्लेख कर कांग्रेस मुस्लिम तुिश्टकरण की राजनीति कर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को उत्तेजित करना चाहती है। उन्होने कहा कि हाईकोर्ट के निर्णय के माध्यम से रामजन्मस्थल के बारे में जो विवाद की स्थिति थी वो समाप्त हो गई। फैसले में उस परिसर के बंटवारे की बात कही गई है इस दिशा में प्रयत्न करने की जरूरत है। क्योंकि करोडों लोगों की आस्था तो पहले से ही थी अब उसे कानूनी मान्यता भी मिल गई है। अब समाज के सभी जाति धर्म के लोगों को चाहिए कि वे आपसी सदभाव कायम करते हुए मिलजुलकर अयोध्या में भव्य राममिन्दर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे।

श्री मिश्र ने हािशम अंसारी व मंहत ज्ञानदास द्वारा समझौते के लिए शुरू की गई पहल का स्वागत करते हुए कहा कि इसमें सबको सहयोग प्रदान करना चाहिए। आज हािशम अंसारी की विचारों से देश का बड़ा वर्ग सहमत है। अयोध्या लाखों करोड़ो हिन्दूओं का तीर्थ स्थल है। उसे तनाव स्थल नहीं बनाना चाहिए। कुछ लोग इतिहास को अपने तरीके से प्रस्तुत कर हाईकोर्ट के निर्णय पर उंगुली रख कर फैसले पर टिप्पणी उठा रहे है। यदि कोई व्यक्ति या समुदाय फैसले से असहमत है तो उच्चतम न्यायालय में अपील कर सकता है।

श्री मिश्र ने कहा कि भाजपा पर यह आरोप लगते रहे है कि हम राम मिन्दर मुद्दे पर राजनीति कर रहे है लेकिन हाईकोर्ट के निर्णय के बाद से जिस तरह कुछ राजनैतिक दलों की तरफ से इस संवेदनशील मसले पर बयानबाजी हुई वह सामाजिक सदभाव की दृिश्ट से उचित नहीं है।  उन्होने कहा कि इस मसले पर राजनीति करने वाले कुछ नेता ऐसी भाशा प्रयोग कर रहे है कि समाज में उत्तेजना फैले। श्री मिश्र ने समाज के सभी वगोंZ से अपील की कि वे राश्ट्रीय सदभाव का परिचय देकर सामाजिक सौहार्द बनाये रखे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लखनऊ सहित तमाम डेंगू तथा विचित्र बुखार से अस्पतालों की व्यवस्था चरमरा गई है

Posted on 06 October 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा प्रदेश बीमारियों की चपेट में है। अब तक हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी है। चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। अस्पतालों में डाक्टर, स्टाफ और दवाओं की कमी है। मरीज बिना इलाज के लौटाए जा रहे है। मुख्यमन्त्री और उनकी सरकार इससे बेपरवाह है। इंसान के जान की कीमत बसपा राज में कुछ भी नहीं है। मुख्यमन्त्री को सिर्फ प्लाट,कोठी, उपहार और लूट के धन की कीमत से ही वास्ता रहता है। चिकित्सा सुविधा के मद का पैसा पत्थरों के कमीशन में खर्च कर दिया गया है। जनता अब इस जन विरोधी सरकार को  ज्यादा नहीं बर्दाश्त करेगी।

राजधानी लखनऊ सहित तमाम डेंगू तथा विचित्र बुखार से अस्पतालों की व्यवस्था चरमरा गई है। इमर्जेन्सी में बेड फुल है। गम्भीर बीमार जमीन पर लिटाए जा रहे हैं। तमाम मरीज वापस लौटा दिए जाते है क्योंकि उनके इलाज की व्यवस्था नहीं है। डेंगू, चिकन गुनिया, इंसेफलाइटिस,वायरल इन सब बीमारियों ने महामारी का रूप ले लिया है। कानपुर देहात में रहस्यमय की बीमारी से 45 दिनों में दो सौ मौतें हुई। बदायूं और ‘ााहजहॉपुर में सैकड़ों रोगी निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। अकेले बदायूं की तहसील उझानी में चार सौ से ज्यादा डेंगू के सम्भावित मरीज हैं। गाजियाबाद में बुखार पीड़ितों की मौत से लोग दहशत में हैं। कन्नौज में बाढ़ के बाद बीमारी का दर्द भोग रहे निवासी असहाय हैं। अलीगढ़, गोरखपुर में भी स्थिति गम्भीर है।

अस्पतालों में पर्याप्त सुविधाओं के अभाव से संकट और गहराता जा रहा है। निजी नर्सिगं होम में इलाज सबके बस का नहीं। बरसात के बाद बढ़ी बीमारियों की चपेट में लोग भारी तादाद में आ गए हैं। समाजवादी पार्टी सरकार को बराबर चेताती रही है कि बरसात और बाढ़ के बाद तेजी से संक्रमण होने से बीमारियां खूब फैलती हैं। बीमारों के मुकाबले चिकित्सा सुविधाएं कम हैं। सरकार इसमें संवेदनहीन है इसलिए इलाज के लिए ज्यादा बजट देने के बजाए वह इस मामले को दबाने में लगी है। जब राजधानी में मच्छर मारने के लिए फािंगंग की व्यवस्था नहीं हो पाई है तो बाकी जनपदो के बारे में कहना ही क्यार्षोर्षो सच तो यह है कि मुख्यमन्त्री के कारनामों से राज्य बीमार प्रदेश बन गया है। इस अक्षम्य लापरवाही के लिए सरकार की जितनी निन्दा की जाए कम है।.

प्रदेश की बसपा सरकार की गलत नीतियों के चलते सरकारी अस्पताल और निजी नर्सिग होम दोनों ही सेवा के नाम पर जनता का खून चूसने में लगे हैं। डाक्टरी परीक्षण के नाम पर लूट हो रही है। समाजवादी पार्टी की मांग है कि रोग प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य दल भेजे जाएं, स्वास्थ्य शिविर लगाए जाएं, परीक्षण के नाम पर डाक्टरों की लूट बन्द हो, छिड़काव और विशेश सफाई अभियान चलाए जाएं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बी.एस.एन.एल का प्रेसवार्ता एवं अधिवेशन

Posted on 06 October 2010 by admin

भारत संचार निगम लिमिटेड ने 10 वीं वशZगांठ के उपलक्ष्य में एक प्रेस कान्फ्रेन्स एवं खुले अधिवेशन का आयोजन कर मीडिया एवं उपभोक्ता को  महाप्रबन्धक अरूण कुमार ने बताया कि  वर्तमान समय में जनपद में 85 दूरभाश केन्द्रों में कुल 30072 बेसिक टेलीफोन एवं 10115 डब्ल्यू.एल.एल. के कनेक्शन के साथ 2560 पोस्टपेड एवं 324279 प्रीपेड मोबाइल सिम कार्य कर रहे है। जिले में 3082 ब्राडबैण्ड 127 ई.बी.डी.ओ. एवं 1360 इण्टरनेट कनेक्सन के साथ साथ 300 से अधिक डाटा सिर्कट भी कार्य कर रही है। जिले में 143 मोबाइल बी.टी.एस. विभिन्न स्थानो पर कार्य कर रहे है। जिसमे सुल्तानपुर शहर में 2जी के 14 एवं 3जी के 11 बी.टी.एस. है। मोबाइल फेज -6 प्लान में 85 बी.टी.एस लगाने की योजना है। जिससे 2000 आबादी वाले सभी गावं मोबाइल नेटवर्क से अच्छादित हो जायेंगे।
rt-2
वही डब्लू एल0एल कनेक्सन में उपभोक्ताओं को विल जमा करने से बचने के लिये प्रीपेड सेवा उपलब्ध हो गई है, जिसकी दरें बहुत कम है और चार्जिग और टापअप की सुविधा प्रीपेड मोबाइल की तरह उपलब्ध है। जिले में सी.डी.आर की व्यवस्था सीध्र ही चालू हो जायेगी, जिससे उपभोक्ताओं को अपना काल विवरण और विल विवरण आदि देखने की सुविधा रहेगी। उपभोक्ता कही भी अपने टेलीफोन का विल जमा करा सकता है। जनपद के सभी दूरभाश केन्द्र ओ.एफ.सी. मीडिया से जुडे हुए है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2010
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in