Archive | October 16th, 2010

श्री मुलायम सिंह यादव ने विजयादशमी पर्व पर देश-प्रदेशवासियों को ‘ाुभकामनाएं दिया

Posted on 16 October 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने विजयादशमी पर्व पर देश-प्रदेशवासियों को ‘ाुभकामनाएं देते हुए कहा कि हर वशZ रावण का प्रतीक पुतला जलाकर हम अन्याय के विरूद्ध न्याय और बुराई पर अच्छाई की विजय पर हशZ मनाते है। रावणवध अनीति और अत्याचार पर टिकी अहंकारी सत्ता की समाप्ति का सन्देश है। श्री राम ने दलितों और कमजोरों की सेना बनाकर बलशाली रावण पर जीत हासिल की और अस्पृश्य ‘ाबरी के जूठे बेर खाकर समता और मानवीय सम्बंधो को गरिमा प्रदान की थी।

नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव एवं समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने विजयादशमी पर्व पर  प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा है कि यह पर्व हमें सन्देश देता है कि अन्याय औेर अनैतिकता का दमन सुनििश्चत है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पिछड़ा वर्ग प्रकोश्ठ के राश्ट्रीय अध्यक्ष पद पर श्री राम नारायण साहू को नामित किया

Posted on 16 October 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने पिछड़ा वर्ग प्रकोश्ठ के राश्ट्रीय अध्यक्ष पद पर श्री राम नारायण साहू को नामित किया है और आशा जताई है कि वे पिछड़ा वर्ग को राश्ट्रीय स्तर पर मजबूती से पार्टी से जोड़ने का काम करेगें।

श्री राम नारायण साहू 6 वशZ तक राज्यसभा में समाजवादी पार्टी के सांसद रहे हैं। वे पार्टी के छत्तीसगढ़ राज्य के प्रभारी भी हैं। श्री साहू इससे पूर्व समाजवादी पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोश्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पंचायत द्वारा थोपे गये जुर्माने को अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण और दु:खद बताया

Posted on 16 October 2010 by admin

बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने राजस्थान के बीकानेर जनपद के रंधेसर गांव में सार्वजनिक नल से पानी पीने पर दलितों के ऊपर पंचायत द्वारा थोपे गये जुर्माने को अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण और दु:खद बताया है। उन्होंने राश्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की कार्य प्रणाली पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि दलितों के विरूद्ध कांग्रेस शासित राज्यों में आए दिन हो रही ऐसी घटनाओं की तरफ से आयोग ने अपनी आंखें पूरी तरह से बन्द कर रखी हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित राजस्थान के बीकानेर जनपद के गजनेर थाना क्षेत्र के रंधेसर गांव में तीन अनुसूचित जाति के लोगों को वहां की पंचायत ने महज इसलिए 45000 रूपये का जुर्माना लगा दिया, क्योंकि इन लोगों ने सार्वजनिक नल से पानी पी लिया। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक नल से पानी पीने पर पहले इन लोगों को गालियां दी गईं, इससे भी पंचायत का मन नहीं भरा तो इन लोगों पर जुर्माना ठोक दिया और जब इन लोगों ने जुर्माना खत्म करने के लिए कहा तो इन्हें डण्डों से पीटा गया।

श्री मौर्य ने कहा कि राश्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री पी0एल0 पुनिया द्वारा उत्तर प्रदेश में दलितों की उपेक्षा एवं एस0सी0पी0 की धनरािश का दुरूपयोग पद ग्रहण करते ही नज़र आने लगा, लेकिन कांग्रेस शासित प्रदेशों में दलितों के विरूद्ध होने वाले इस तरह के भेदभाव और अत्याचार उनकी आत्मा को उद्वेलित नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज में सदियों से व्याप्त छुआछूत को समाप्त करने के लिए संविधान में समानता को आधार बनाकर कानून बनाया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि संविधान की इस भावना को लागू करने में कांग्रेस पार्टी द्वारा शासित प्रदेशों में भारी कोताही बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार ही सत्ता में है और राजस्थान में रंधेसर जैसी घटनायें आये दिन होती रहती हैं, लेकिन राश्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग का ध्यान ऐसी घटनाओं की तरफ महज इसलिए नहीं जाता, क्योंकि वहां उस पार्टी की सरकार सत्ता में है, जिससे श्री पुनिया सांसद हैं और जिस पार्टी ने हाल ही में ही उन्हें राश्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष की कुर्सी नवाजा है।

बी0एस0पी0 के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि स्वतन्त्रता के 63 वशाZें बाद भी अनुसूचित जाति के लोगों के साथ इस प्रकार का व्यवहार अत्यन्त निन्दनीय एवं घातक है। उन्होंने कहा कि राजस्थान एवं हरियाणा जैसे कांग्रेस शासित प्रदेशों में दलितों के साथ पशुओं से भी बदतर व्यवहार किया जाता है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के जिस गांव में यह घटना हुई, वहां पशुओं के पानी पीने पर तो कोई जुर्माना नहीं लगता, लेकिन अगर कोई अनुसूचित जाति का व्यक्ति सार्वजनिक नल को छू लेता है, तो नल अशुद्ध हो जाता है और इसके लिए उस अनुसूचित जाति के व्यक्ति को विभिन्न ढंग से प्रताड़ित किया जाता है और जुर्माना भी लगा दिया जाता है।

श्री मौर्य ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और इसके लोग संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग राजनैतिक स्वार्थ के लिए हमेशा से करने के आदी रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री पुनिया स्वयं ही वरिश्ठ नौकरशाह रहे हैं और उनसे यह अपेक्षा की जाती है कि वे संविधान की भावना को भी अच्छी तरह से समझते होंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान की इस घटना के बाद राश्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की सत्यनिश्ठा नििश्चत रूप से कसौटी पर है और देखना है कि श्री पुनिया राजस्थान की सरकार और बीकानेर के प्रशासन के विरूद्ध इस घटना के परिप्रेक्ष्य मेंं क्या निर्णय लेते हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान की तरह ही श्री पुनिया के अपने गृह राज्य हरियाणा, जहां कांग्रेस शासित सरकार सत्ता में है, दलितों पर आये दिन अत्याचार और उत्पीड़न की घटनायें होती रहती हैं। इसी प्रकार परमपूज्य बाबा साहेब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर की कर्मभूमि महाराश्ट्र में भी दलितों की स्थिति अत्यन्त दयनीय है। उन्होंने कहा कि कमोवेश दलितों की ऐसी दयनीय स्थिति कांग्रेस शासित अन्य राज्यों में भी है। उन्होंने कहा कि श्री पुनिया यदि वाकई दलितों के हितैशी बनने का ख्वाब रखते हैं, तो उन्हें सबसे पहले पार्टी लाइन से ऊपर उठकर कांग्रेस शासित राज्यों में दलितों के विरूद्ध हो रहे अत्याचारों पर आवाज उठानी चाहिए और सख्त कार्यवाही करनी चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दशहरा का पर्व असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है-माननीया मुख्यमन्त्री जी

Posted on 16 October 2010 by admin

मुख्यमन्त्री जी की प्रदेशवासियों को दशहरा पर्व की बधाई

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने विजयादशमी (दशहरा) पर्व पर प्रदेशवासियों को हादिZक शुभकामनाएं एवं बधाई दी है।
एक बधाई सन्देश में माननीया मुख्यमन्त्री जी ने कहा है कि भारतीय संस्कृति मेंं पर्वाें का विशेश महत्व है। उन्होंने कहा कि दशहरा का त्यौहार असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है। यह पर्व हमें आदशZ और मर्यादा के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है।  उन्होंने कहा है कि भक्ति और श्रद्धा का प्रतीक यह पर्व सांस्कृतिक एकता की भावना को सुदृढ़ करता है।

मुख्यमन्त्री जी ने प्रदेशवासियों से विजयदशमी का पर्व शान्ति एवं सद्भाव के साथ मनाने की अपील की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री मान बहादुर सिंह के हुए निधन पर शोक

Posted on 16 October 2010 by admin

वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री मान बहादुर सिंह, पूर्व विधायक, निवासी जनपद बलरामपुर की कल धौला कुआं, नई दिल्ली में हुए निधन पर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी एवं कांंग्रेस विधानमण्डल दल के नेता श्री प्रमोद तिवारी ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शान्ति एवं शोक सन्तप्त परिजनों को इस असह्य दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

उल्लेखनीय है कि स्व. मान बहादुर सिंह वर्ष 1974 से 1989 तक बलरामपुर से विधायक एवं वर्ष 1990 से 1996 तक कंाग्रेस पार्टी के विधान परिषद सदस्य रहे। स्व0 मान बहादुर सिंह की अन्त्येष्टि निगम बोध घाट, नई दिल्ली में होगी।

प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि स्व0 मान बहादुर सिंह की बेटी श्रीमती जया सिंह, वर्तमान समय में बिहार प्रदेश के पुरसैल विधानसभा क्षेत्र से कंाग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रही हैं।

स्व. मान बहादुर सिंह के निधन पर पूर्व मन्त्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी, प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता श्री सुबोध श्रीवास्तव, प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी, महामन्त्री श्री अरूण प्रकाश सिंह, मीडिया सचिव श्री विजय सक्सेना आदि वरिष्ठ नेताओं ने भी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

डीओ पंचायत सेक्रेटरी व लेखपाल सहित सात लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश

Posted on 16 October 2010 by admin

मृतक व्यक्ति के नौकरी व पैसा को हड़पने वाली महिला का फर्जी कागजात तैयार कराने में रहा सहयोग
मृतक देहरादून पौधा इण्टर कालेज में प्रधानाचार्य पद पर था तैनात

नौकरी के दौरान मृत हुए व्यक्ति की नौकरी पाने,उसकी सम्पत्ति तथा धन पर कब्जा करने की नीयत से फर्जी कागजात तैयार करवाने वाली महिला का सहयोग करने वाले एडीओ पंचायत,सेक्रेटरी व लेखपाल सहित सात व्यक्तियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश ए0जी0जे0एम दीपा राय ने थाना रामपुर को दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार वादिनी अंजू देवी पत्नी स्व0 आदिनाथ तिवारी निवासी ग्राम गोरापट्टी तिवारीपुर थाना रामपुर विकास खण्ड बरसठी ने अदालत में अपने अधिवक्ता के माध्यम से 156(3) द0प्र0सं0 का प्रार्थना पर दिया कि उसके पति आदिनाथ तिवारी राजकीय इण्टर कालेज पौधा,देहरादून उत्तरांचल में प्रधानाचार्य थे। उनकी मृत्यु 16 अप्रैल 2007 को हो गई। उनकी 17 वश्षीZया पुत्री सौम्या भी है। उसके बगल जनपद भदोही सन्त रविदासनगर की माधुरी पाण्डेय निवासी भवानीपुर डेरवा थाना गोपीगंज ने उसके पति आदिनाथ की पत्नी कहने लगी और मेरे पति का पीएफ,पेंशन,मृतक आश्रित नौकरी पाने तथा सम्पत्ति हड़पने की मंशा से सरकारी अभिलेखों में छेड़छाड़ कर तथा फर्जी कुटुम्ब रजिस्टर,निकट सम्बन्धी होने का प्रमाण पत्र तैयार करा लिया। इस कार्य में हल्का लेखपाल महेन्द्र यादव,ग्राम विकास अधिकारी कृष्ण देव मिश्रा,सहायक विकास अधिकारी(एडीओे) सन्तलाल,राजस्व निरीक्षक फूलचन्द तथा माधुरी का रिश्तेदार योगेश पाण्डेय व एक अज्ञात व्यक्ति ने सहयोग किया। वादिनी को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने इसकी शिकायत अधिकारियों से किया जिस पर आरोपियों ने उसकी व उसकी पुत्री की हत्या करने की धमकी दिया तथा 12 जून 2010 को उसे माधुरी व योगेश पाण्डेय तथा एक अज्ञात व्यक्ति ने मारा पीटा। प्रार्थना पत्र को संज्ञान में लेते हुए मजिस्ट्रेट ने एडीओ,सेक्रेटरी व लेखपाल सहित सात व्यक्तियों के विरूद्ध धारा 419,420,465,467,468,471,504,506,323,120 बी आईपीसी के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज कर विवेेचना करने का आदेश थाना रामपुर को दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमन्त्री महामाया गरीब आर्थिक मदद योजना में इलेक्ट्रानिक माध्यम से खाते में फण्ड ट्रांसफर होगा

Posted on 16 October 2010 by admin

जिलाधिकारी अमृत अभिजात ने बताया है कि शासनादेश के अनुसार जनपद स्तर पर लीड बैंक को मुख्य शाखा में अपर जिला विकास अधिकारी (समाज कल्याण) तथा जिलाधिकारी के संयुक्त पदनाम से खाता खोला जायेगा। प्रदेश में नौ लीड बैंकों, भारतीय स्टेट बैंक , सेन्ट्रल बैंक आफ इण्डिया, बैंक आफ बडौदा, सिण्डीकेट बैंक, इलाहाबाद बैंक, यूनियन बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैक आफ इण्डिया,तथा केनरा बैंक में फण्ड स्थानातरण हेतु लखनऊ स्थित उनकी नोडल शाखाओं में निदेशक समाज कल्याण उ0प्र0 के पदनाम से खाते खोले जायेगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

छात्रवृत्ति के आय प्रमाण पत्रों की जांच वेबसाइट के माध्यम से करें

Posted on 16 October 2010 by admin

जिलाधिकारी अमृत अभिजात ने निर्देश दिये है कि समस्त प्रकार की छात्रवृत्ति वितरण शासन की शीशZ प्राथमिकताओं में है अत: इनका क्रियान्वयन पूर्णत: पारदशीZ और समयवद्व रूप से करें ।

उन्होंने उच्चिशक्षा, माध्यमिक िशक्षा तथा बेसिक िशक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये है कि अपने अधीन समस्त विद्यालयों एवं अन्य सभी प्रकार की िशक्षण संस्थाओं में अनुसूचितजाति, जनजाति, सामान्य वर्ग, पिछडावर्ग, तथा अल्पसंख्यक वर्ग के निर्धन छात्रों की छात्रवृत्ति आदि एवं शुल्क पूर्ति के आवेदन पत्र प्रेशित करने से पूर्व आवेदन पत्रों में संलग्न आय प्रमाण पत्र की जांच राजस्व विभाग की वेबसाइट bor.up.nic.in के माध्यम से शत प्रतिशत कराते हुए निर्धारित प्रमाण पत्र भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराना सुनििश्चत करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (14)

मिलावट खोरी की सूचना टेलीफोन पर दे सकते है

Posted on 16 October 2010 by admin

जिलाधिकारी अमृत अभिजात ने बताया है कि खाद्य पदार्थो  में मिलावट रोकने, घटतौली, नकली दवाईयों की रोकथाम हेतु प्रशासन गम्भीर है और नियमित रूप से छापामार और निरीक्षण की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने नागरिकों से भी अपील की है कि ऐसे कार्यो की सूचना प्रशासन को सुलभ कराये।

नगर मजिस्ट्रेट/स्थानीय खाद्य एवं औशधि प्रशासन प्रभारी चन्द्रशेखर ने बताया है कि जनहित में नागरिक मिलावट खोरी में लिप्त करोवारियों के सम्बन्ध में सूचना देना चाहे तो इन नम्बरों पर दे सकते है। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा।

उन्होंने बताया कि नगर मजिस्ट्रेट के  दूरभाश 9453415258,मुख्य खाद्य निरीक्षक 9410250208,खाद्य निरीक्षक खेरागढ 9412014386, एत्मादपुर 9456433046,खाद्य निरीक्षक सदर 9410005192, बाह 9319842932 किरावली 9412174919, तथा खाद्य निरीक्षक फतेहाबाद के दूरभाश नम्बर 9719152792 पर सूचना दे सकते है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उर्वरक वितरण के अनुश्रवण हेतु कन्ट्रोल रूम स्थापित

Posted on 16 October 2010 by admin

जिलाधिकारी अमृत अभिजात ने बताया है कि जनपद में सहकारी समितियों के माध्यम से उर्वरक की उपलब्धता आपूर्ति एवं वितरण पर प्रभावी अनुश्रवण हेतु प्रभावी व्यवस्था की गई है। इसी क्रम में जनपद स्तर पर नियन्त्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

सहायक निबन्धक सहकारी समितियां विमल कुमार ने बताया है कि इस आदेश के परिपालन में विकास भवन स्थित उनके कार्यालय में नियन्त्रण कक्ष बनाया गया है जिसका दूरभाश नम्बर 0562-252038 है। उनके मोबाइल 9412330725 पर भी सूचना दे सकते है।

नियन्त्रण कक्ष में िशफ्ट वार ड्यूटी लगाई गई है। प्रात: 8 बजे से दोपहर 2:30 बजे तक अन्वेशक एस.के. सिंह मों0 9719960279 तथा वरिश्ठ लिपिक रामदेव दीक्षित तैनात रहेगें। तत्पश्चात अपरान्ह 2:30 बजे से रात्रि 8 बजे से तक  सह0 कृशि पर्यवेक्षक राजीव कुमार शर्मा मों0 9412253560 तथा ग्राम सेवक कृशि शैलेन्द्र सिंह गौतम मो0 9457620917 तैनात रहेगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2010
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in