Archive | October 2nd, 2010

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने कैबिनेट मन्त्री श्री नन्दी के आवास जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की

Posted on 02 October 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने आज प्रदेश के कैबिनेट मन्त्री श्री नन्द गोपाल गुप्ता “नन्दी´´ के आवास जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की।

श्री नन्दी ने माननीया मुख्यमन्त्री जी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि माननीया मुख्यमन्त्री जी ने जिस संवेदनशीलता का परिचय देकर उनके बेहतर उपचार की व्यवस्था की और लगातार उनके परिजनों का मनोबल बढ़ाया, इसके लिए वे माननीया मुख्यमन्त्री जी के प्रति सदैव हृदय से आभारी रहेंगे।

इस अवसर पर राज्य सलाहकार परिशद के अध्यक्ष श्री सतीश चन्द्र मिश्र भी उपस्थित थे।

ज्ञातव्य है कि 12 जुलाई 2010 को इलाहाबाद में हुई आपराधिक वारदात में श्री नन्दी गम्भीर रूप से घायल हो गये थे। माननीया मुख्यमन्त्री जी के निर्देश पर उन्हें बेहतर इलाज के लिए एस0जी0पी0जी0आई0 लखनऊ में भर्ती कराया गया था, जहां से उपचार के बाद 30 सितम्बर 2010 को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। श्री नन्दी अब लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री राज्यपाल जी व माननीया मुख्यमन्त्री जी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

Posted on 02 October 2010 by admin

उत्तर प्रदेश के श्री राज्यपाल श्री बी0एल0 जोशी जी एवं माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयन्ती पर विधान भवन के तिलक हाल में आयोजित एक कार्यक्रम में उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

कार्यक्रम की शुरूआत “वन्दे मातरम्´´ के गायन से हुई और इसके पश्चात बापू जी के प्रिय भजनों का गायन प्रस्तुत किया गया। अन्त में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

इस अवसर पर राज्य सलाहकार परिषद के अध्यक्ष तथा संसद सदस्य श्री सतीश चन्द्र मिश्र, मन्त्रि-मण्डल के सदस्यगण, स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी, कैबिनेट सचिव श्री शशांक शेखर सिंह,, मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता, अपर कैबिनेट सचिव श्री नेत राम समेत अनेक वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी, समाज सेवी एवं मीडिया के लोग मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी 02 अक्टूबर 2010 को कैबिनेट मन्त्री श्री नन्द गोपाल गुप्ता “नन्दी´´ से उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त करती हुईं।

Posted on 02 October 2010 by admin

3

Comments (0)

उत्तर प्रदेश के महामहिम राज्यपाल श्री बी0एल0 जोशी जी एवं माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी 02 अक्टूबर 2010 को तिलक हाल, सचिवालय में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए।

Posted on 02 October 2010 by admin

12

22

Comments (0)

माननीया मुख्यमंत्री जी ने कैबिनेट मंत्री श्री नन्दी के आवास जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की

Posted on 02 October 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने आज प्रदेष के कैबिनेट मंत्री श्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘‘नन्दी’’ के आवास जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की।
श्री नन्दी ने माननीया मुख्यमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि माननीया मुख्यमंत्री जी ने जिस संवेदनशीलता का परिचय देकर उनके बेहतर उपचार की व्यवस्था की और लगातार उनके परिजनों का मनोबल बढ़ाया, इसके लिए वे माननीया मुख्यमंत्री जी के प्रति सदैव हृदय से आभारी रहेंगे।

इस अवसर पर राज्य सलाहकार परिशद के अध्यक्ष श्री सतीष चन्द्र मिश्र भी उपस्थित थे।

ज्ञातव्य है कि 12 जुलाई 2010 को इलाहाबाद में हुई आपराधिक वारदात में श्री नन्दी गम्भीर रूप से घायल हो गये थे। माननीया मुख्यमंत्री जी के निर्देष पर उन्हें बेहतर इलाज के लिए एस0जी0पी0जी0आई0 लखनऊ में भर्ती कराया गया था, जहां से उपचार के बाद 30 सितम्बर 2010 को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। श्री नन्दी अब लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री राज्यपाल जी व माननीया मुख्यमंत्री जी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

Posted on 02 October 2010 by admin

उत्तर प्रदेश के श्री राज्यपाल श्री बी0एल0 जोशी जी एवं माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयन्ती पर विधान भवन के तिलक हाल में आयोजित एक कार्यक्रम में उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

कार्यक्रम की शुरूआत ‘‘वन्दे मातरम्’’ के गायन से हुई और इसके पश्चात बापू जी के प्रिय भजनों का गायन प्रस्तुत किया गया। अन्त में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

इस अवसर पर राज्य सलाहकार परिषद के अध्यक्ष तथा संसद सदस्य श्री सतीश चन्द्र मिश्र, मंत्रि-मण्डल के सदस्यगण, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, कैबिनेट सचिव श्री “ाषांक “ोखर सिंह,, मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता, अपर कैबिनेट सचिव श्री नेत राम समेत अनेक वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी, समाज सेवी एवं मीडिया के लोग मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गॉधी जयन्ती पर आज समाजवादी पार्टी कार्यालय, 19, विक्रमादित्य मार्ग लखनऊ में गॉधी जी के चित्र पर पुश्पांजलि अर्पित की गई…..

Posted on 02 October 2010 by admin

गॉधी जयन्ती पर आज समाजवादी पार्टी कार्यालय, 19, विक्रमादित्य मार्ग लखनऊ में गॉधी जी के चित्र पर पुश्पांजलि अर्पित की गई ओैर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व का पुण्य स्मरण किया गया। समाजवादी नेताओं ने हजरतगंज स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके आदशोZ पर चलने का संकल्प लिया। समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव, नेता विरोधी दल      श्री शिवपाल सिंह यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव के साथ महासचिव श्री ओमप्रकाश िंसंह, प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी, पूर्व मन्त्री डा0 वकार अहमद ‘ााह तथा  श्री अिम्बका चौधरी ने गॉधी जी की प्रासंगिकता पर चर्चा की। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में विधायक, सांसद और वरिश्ठ समाजवादी नेता उपस्थित रहे।

11
समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री यादव ने इस अवसर पर कहा कि बापू ने सत्य पर आधारित जो जीवन मूल्य स्थापित किए थे। उन पर चलकर हम आज भी एक नयेे समानता और सम्पन्नता वाले भारत का निर्माण कर सकते हैं। उन्होंने कहा मानवता को हिंसा से त्राण देने वाला अिंहंसा का अमोघ अस्त्र गॉधी जी की बहुत बड़ी देन है। सम्पूर्ण विश्व उनकी इस महत्ता को स्वीकार करता है। गॉधी जी ने सामाजिक और आर्थिक गैर बराबरी, अन्याय, ‘ाोशण और नफरत का हमेशा विरोध किया। उनके विचारों का गहन अध्ययन जरूरी है।

श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पूज्य महात्मा गॉधी सामाजिक सद्भाव और भाईचारा की स्थापना के पक्षधर थे।  साम्प्रदायिकता का विरोध और सहिश्णु भारतीय समाज के निर्माण में उनकी अटूट निश्ठा थी। आज गॉधी जी की प्रासंगिकता और अधिक है जब साम्प्रदायिक ताकतें फिर से सिर उठाकर विशवमन करने पर उतारू हो गई हैं। देश के लिए यह खतरे की घंटी है।  इससे निजात पाने के लिए संघशZ करने का संकल्प लेना चाहिए।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निर्वाचन कार्य हेतु रविवार को कार्यालयों में कर्मचारी तैनात रखे अधिग्रहीत वाहन अविलम्ब डाइट परिसर में उपलब्ध करायें।

Posted on 02 October 2010 by admin

अपर जिलाधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक राम आसरे ने सभी कार्यालयाध्यक्षों को सूचित किया हैं कि 3 अक्टूबर रविवार को आवश्यक रूप से सभी कार्यालय खोले जाये और अवकाश के दिन एक जिम्मेदार कर्मचारी नियुक्त कर दें, जिससे पंचायत निर्वाचन से सम्बंधित आवश्यक डाक प्राप्त करायी जा सके।

अपर जिलाधिकारी (ना0आ0)/प्रभारी अधिकारी यातायात ने कहा है कि निर्वाचन कार्य हेतु विभिन्न कार्यालयों के वाहन अधिग्रहीत किये गये है और अधिग्रहण पत्र भी दे दिये गये है परन्तु अभी तक कुछ विभागों ने वाहन नही भेजे है जिससे कि निर्वाचन कार्य में बाधा आ रही हैं। उन्होंने कहा है कि अधिकारी व्यक्तिगत ध्यान देकर वाहनों को डाइट परिसर में उपलब्ध कराना सुनििश्चत करें, अन्यथा उनके विरूद्ध सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिलाधिकारी की मासिक समीक्षा बैठक 5 अक्टूबर को होगी

Posted on 02 October 2010 by admin

जिलाधिकारी अमृत अभिजात की अध्यक्षता में 5 अक्टूबर मंगलवार को मासिक समीक्षा बैठक कलक्ट्रेट सभागार में आहूत की गई हैं। बैठक में प्रात: 11:30 बजे से करकरेत्तर एवं राजस्व कार्यो की समीक्षा और अपरान्ह में 4 बजे से वसूली कार्यो की समीक्षा की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पर्यावरण संरक्षण हेतु नागरिकों का आवाहन

Posted on 02 October 2010 by admin

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार तथा जिलाधिकारी अमृत अभिजात ने नागरिकों से अपील की हैं कि पर्यावरण संरक्षण के कार्य में सक्रिय सहभागिता हेतु आगे आये और रचनात्मक सोच के साथ जल संरक्षण, वृक्षारोपण तथा इकोसिस्टम को बेहतर बनाने के काम में सहयोग करें। अधिकारीगण ककरौठा में वन विभाग व्दारा आयोजित पर्यावरण संगोश्ठी को सम्बोधित कर रहे थे।

श्री विजय कुमार ने कहा कि ककरैठा में संचालित प्रोजेक्ट से हरियाली बढी हैं। उन्होंने यमुना नदी के किनारे इसी प्रकार के पे्राजेक्ट बनाने और गन्दे नालों को यमुना में गिरने से रोकने की ओर ध्यान दिलाया। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण में गूलर, जामून, जंगल जलेबी, पीपल आदि फलदार वृक्षों को लगाये ताकि इकोसिस्टम में कीट पन्तगे आदि को भी आश्रय मिले।

जिलाधिकारी ने कहा कि ककरौठा परियोजना के लिए नरेगा से भी धनरािश दी गई है। लगभग 2 करोड 82 लाख रू0 की इस परियोजना में इस वशZ 32 हजार पौधे लगाये है और इस क्षेत्र में पहले से भी कुंछ पेड थे। इस प्रकार यहां लगभग 50 हजार पौधे लगे है। आने वाले दिनों में यह स्थान शहर के फेफडे के रूप में विकसित होगा और लोग ताजी हवा खाने के लिए यहा आयेगे। उन्होंने आशा प्रकट की कि यह स्थान इकोलोजिकल पार्क के रूप में विकसित होगा। यहां लगभग 1800 है0 भूमि को आरक्षित वन भूमि क्षेत्र के रूप में विकसित किया जा रहा है। इस पे्राजेक्ट के लागू होने के बाद यहां आने वाले 8 नालो का पानी यमुना में गिरना बन्द हो गया हैं। वशाZ जल संचय, भूगर्भजल रिचार्ज, वनीकरण और धास की हरियाली के साथ यहां एकत्र पानी में कछुए आदि जलचर भी दिखायी देने लगे है। शीघ्र ही विभिन्न प्रजाति के पशुपक्षी भी दिखाई देने लगेगे।

श्री अभिजात ने आवाह्न किया कि सामाजिक संस्थाएं भी इस कार्य में सहयोग करें। उन्होंने Þ मेरा वृक्ष अभियान Þ के बारे में विस्तार से बताया। जिलाधिकारी की पे्ररणा से रोट0 ध्रुव बंसल एक हजार वृक्ष लगाने का संकल्प किया। इस अवसर पर रोट0 क्लब के अध्यक्ष इन्दर चन्द जैन, तथा सचिव श्रीमती मिथलेस जैन सहित बडी संख्या में उपस्थित रोटरी क्लब के पदाधिकारी/सदस्यों ने सहयोग का आश्वासन दिया।

डी0एफ0ओ0 श्री जानू ने ककरैठा पे्राजेक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि इस कार्य की सफलता को देखकर अन्य स्थानों पर भी ऐसे पे्राजेक्ट बनाये जा रहे हैं। समाज सेवी श्रीरमन ने पर्यावरण संरक्षण में ऐसी परियोजनाओं की महत्ता पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वि0) राम आसरे, अपर जिलाधिकारी (न0) अरूण प्रकाश, उप वन अधिकारी वाई0पी0 शुक्ला आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2010
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in