Archive | October 31st, 2010

सिटी मोन्टेसरी स्कूल का छात्र दल नेपाल रवाना

Posted on 31 October 2010 by admin

nepal-deligation1

Comments (0)

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने निर्देश दिए कि धनतेरस एवं दीपावली से पूर्व हजरतगंज की व्यवस्था इस प्रकार से की जाए कि व्यापारियों एवं आम लोगों को कोई असुविधा न हो

Posted on 31 October 2010 by admin

लखनऊ के ऐतिहासिक, सांस्कृतिक एवं आर्थिक गतिविधियों में हजरतगंज का विशेष महत्व

हजरतगंज के अवशेष कार्याें को भी 30 नवम्बर तक पूरा किया जाए

हजरतगंज के निर्माणाधीन कार्याें को पूरा कराते समय विकलांगजनों की सुविधा के लिए सभी आवश्यक प्राविधान कराये जायें

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने आज हजरतगंज के सौन्दयीZकरण तथा विकास कार्याें की उच्च स्तरीय समीक्षा की

उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने निर्देश दिए हैं कि धनतेरस एवं दीपावली से पूर्व हजरतगंज की व्यवस्था इस प्रकार से की जाए कि व्यापारियों एवं आम लोगों को कोई असुविधा न हो। उन्होंने सड़कों के मरम्मत का कार्य पूर्ण कराने का निर्देश देते हुए कहा कि नाले एवं ट्रंच पर धनतेरस से पूर्व हर हालत में स्लैब डाल दिए जायें। उन्होंने कहा कि हजरतगंज में सफाई व्यवस्था को प्राथमिकता से सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि लखनऊ के ऐतिहासिक तथा सांस्कृतिक एवं आर्थिक गतिविधियों में हजरतगंज का विशेष महत्व है। उन्होंने कहा कि यहां होने वाले निर्माण कार्य अत्यन्त गुणवत्ता एवं उच्च कोटि के होने चाहिए।

माननीया मुख्यमन्त्री जी आज अपने सरकारी आवास पर दिसम्बर, 2010 में हजरतगंज के 200 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रस्तावित कार्यक्रमों एवं हजरतगंज के सौन्दयीZकरण तथा विकास कार्याें की उच्च स्तरीय गहन समीक्षा कर रही थीं। उन्होंने विस्तार से हजरतगंज के पुनरूद्धार के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण तथा नगर निगम द्वारा कराये जा रहे कार्याें की जानकारी प्राप्त की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि हजरतगंज के जो निर्माण कार्य अवशेष रह जायें, उन्हें दीपावली के तुरन्त बाद प्रारम्भ करके 30 नवम्बर तक प्रत्येक दशा में पूर्ण कर लिया जाए। उन्होंने हजरतगंज में निर्माणाधीन मल्टीलेवेल पािर्कंग के बेसमेन्ट तथा ग्राउन्ड फ्लोर को 15 नवम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि मल्टीलेवेल पािर्कंग के जो अवशेष कार्य रह जायें, उन्हें भी 31 दिसम्बर तक पूरा करा लिया जाये। उन्होंने कहा कि इस मल्टीलेवेल पािर्कंग के बन जाने से हजरतगंज की सड़कें पूरी तरह से आम जनता के लिए उपलब्ध हो जायेंगी और आवागमन बेहतर ढंग से संचालित हो सकेगा।

माननीया मुख्यमन्त्री जी ने निर्देश दिए कि मल्टीलेवेल पािर्कंग एवं हजरतगंज के अन्य निर्माणाधीन कार्याें को पूरा कराते समय विकलांगजनों की सुविधा के लिए सभी आवश्यक प्राविधान सुनिश्चित कराये जायें, जिससे कि उन्हें आवागमन में किसी प्रकार की दिक्कत न हो सके।

गौरतलब है कि माननीया मुख्यमन्त्री जी द्वारा लखनऊ के गौरव को बहाल करने तथा शहर को सभी नागरिक सुविधाओं से सुसज्जित करने के लिए लगभग 3500 करोड़ रूपये की योजनाओं को पहले ही स्वीकृत किया जा चुका है। उन्होंने इन योजनाओं को शीध्र पूरा करने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं, जिसके फलस्वरूप लखनऊ में भी उच्च स्तरीय सुविधायें उपलब्ध हो रही हैं और यह नगर तेजी से देश के अग्रणी शहरों की सूची में शामिल होने की दौड़ में आ गया है।

बैठक में राज्य सलाहकार परिषद के अध्यक्ष श्री सतीश चन्द्र मिश्रा एवं सम्बन्धित विभागों के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2010
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
-->









 Type in